कैसे पता करने के लिए जब एक रिश्ते को बंद करने के लिए

यदि आप इस पृष्ठ पर हैं, तो इसका मतलब है कि आपको अपने रिश्ते के बारे में संदेह है कुछ खास सवाल और आंतरायिकता किसी भी संबंध के लिए पूरी तरह से स्वस्थ है, लेकिन आपको कैसे पता चलेगा कि क्या आपके गले में कष्टप्रद गांठ वास्तव में आपको बता रहा है कि यह समय है कि इसे काटने का समय है? रिश्ते को बंद करना कभी आसान नहीं होता, भले ही आप जानते हों कि यह सही काम है। सबसे पहले, आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि क्या आप इस लेख में सूचीबद्ध शर्तों के बीच खुद को पहचानते हैं या नहीं यह सही विकल्प है। पढ़ना जारी रखें

कदम

भाग 1

अपनी भावनाओं के बारे में जागरूक होना
इमेज का शीर्षक है जब टू ब्रेक अप चरण 1
1
अपने साथी के पहलुओं पर विचार करें कि आप अभी भी स्वीकार करने में असमर्थ हैं क्या आप चाहते हैं कि मैं आपके लिए बदलूं? इस मामले में यह आपके साथी के लिए उसी की मांग करने के लिए सही होगा या, आप पूरी तरह से स्वीकार कर सकते हैं कि आप क्या बदलेंगे। इसे जोर से कहो: "मैं इस तथ्य को स्वीकार करता हूं कि मेरा प्रेमी गंदे है"। फिर अपने आप से पूछें कि रिश्ते के फायदों के कारण इस समस्या का पल्ला झुकना है। यदि हां, तो उसे इसे बदलने की कोशिश करने के बजाय इसे स्वीकार करने का प्रयास करें।
  • यदि ऐसा कुछ बहुत भारी है या परेशान है कि आप इसे खत्म नहीं कर सकते हैं और आप जानते हैं कि व्यक्ति बदल नहीं होगा, तो यह संबंध समाप्त करने का समय हो सकता है
  • शायद आपके पास विभिन्न धार्मिक मूल हैं यदि आप दोनों को कन्वर्ट करने से इनकार करते हैं और धर्म आपके लिए बहुत महत्वपूर्ण है, तो यह निश्चित रूप से एक ब्रेक का कारण हो सकता है
  • इमेज का शीर्षक है जब टू ब्रेक अप स्टेप 2
    2
    अपनी समस्याओं के बारे में सोचो आप पाएंगे कि आप तोड़ना चाहते हैं क्योंकि आप कुछ ऐसे मुद्दों से निपट नहीं सकते हैं जो आपकी चिंता करते हैं, जैसे असुरक्षा, परित्याग का डर आदि। हालांकि, यदि आप उन संदेहों को हल नहीं करते हैं जो आपको दु: ख देते हैं, तो वे हर एक रिश्ते में फिर से प्रकट होंगे। उदाहरण के लिए, यदि आपको धोखा दिया गया है और आप अपने आप को फिर से खोलने से पहले इस व्यक्ति के साथ तोड़ने जा रहे हैं और फिर से चोट पहुंचाने के जोखिम को चलाने के लिए, यह एक रिश्ते को बंद करने का एक अच्छा कारण नहीं है। भागने के बजाय आपको अपने भय का सामना करना होगा
  • अगर आपको लगता है कि मुसीबत में आने की आपकी समस्या है, तो अपने साथी से बात करें और एक साथ मिलकर समाधान खोजने की कोशिश करें।
  • इमेज का शीर्षक है जब टू ब्रेक अप स्टेप 3
    3
    यह समझने की कोशिश करें कि आप इस संबंध को सिर्फ इसलिए क्योंकि आप उसकी भावनाओं को चोट नहीं करना चाहते हैं। यदि आप ऐसे व्यक्ति हैं जो आमतौर पर सभी की जरूरतों को पूरा करते हैं, तो आप शायद इस रिश्ते को जारी नहीं रखना चाहते हैं, लेकिन यह आपको बता रहा है कि यह खत्म हो गया है। हालांकि, आपको यह भी समझना चाहिए कि इस तरह से जारी रखना उसके लिए अच्छा नहीं है और वैसे भी उसे चोट पहुंचा सकता है।
  • आप जानते हैं कि संबंध वास्तव में आप के लिए भविष्य नहीं है, तो इसलिए कि वे वापस बाउंस और बाद में एक अधिक उपयुक्त रिश्ते को खोजने के लिए सक्षम हो जाएगा संभव के रूप में सबसे अच्छी बात आप अपने साथी के लिए क्या कर सकते हैं के रूप में जल्द अलग करने के लिए, पूछो।
  • हालांकि आदर्श स्थिति शांत का एक पल में एक रिपोर्ट को काटना है, एक जन्मदिन, शादी, वेलेंटाइन डे, अपने परिवार या एक लाख अन्य कारणों के साथ क्रिसमस की कि इसे तोड़ने के लिए असुविधाजनक होगा की वजह से बंद कर दिया नहीं है। यह हमेशा के लिए जा सकता है और आप ऐसा करने के लिए सही समय कभी भी नहीं पाते (हालांकि, निश्चित रूप से, कुछ दूसरों की तुलना में बेहतर हैं)
  • इमेज का शीर्षक है जब टू ब्रेक अप स्टेप 4
    4
    समझने की कोशिश करें कि आप रिश्ते को तोड़ नहीं सकते क्योंकि आप अकेले होने के डरते हैं। आप के विचार में डरे हुए हैं सिंगल रहें? कभी-कभी लोग रिश्ते को खत्म करने के लिए अनिच्छुक होते हैं क्योंकि वे अकेले नहीं रहना चाहते हैं। एक व्यक्ति के साथ होने के नाते यह एक प्लेसहोल्डर है न केवल आप के लिए अप्रिय है, बल्कि खुद के लिए भी, क्योंकि आपके पास एक व्यक्ति के रूप में विकसित होने और आपके लिए सही व्यक्ति ढूंढने के कम अवसर होंगे।
  • इमेज शीर्षक जिसका नाम ब्रेक अप चरण 5 है
    5
    इस संभावना को स्वीकार करने की तैयारी करें कि शायद आप दूसरे व्यक्ति के साथ प्यार में न हों, या फिर विपरीत मामला हो। कोई नहीं जानता कि हम कुछ लोगों को क्यों पसंद करते हैं या उन्हें पसंद करते हैं। कभी-कभी हम एक कनेक्शन स्थापित नहीं कर सकते। दूसरी बार एक व्यक्ति मजबूत भावनाओं को विकसित कर सकता है, जबकि अन्य नहीं कर सकते। ऐसा होता है, और यह दर्द होता है लेकिन इसकी कोई गलती नहीं है प्यार और प्रेम को मजबूर नहीं किया जा सकता। शायद एक निश्चित क्षण में आप पागल हो प्यार में थे, लेकिन यह कितनी देर तक चला था? सबसे पहले आप यह स्वीकार कर सकते हैं कि आप वास्तव में कैसा महसूस करते हैं और पहले आपको एक समाधान मिल जाएगा।
  • इमेज का शीर्षक है जब टू ब्रेक अप चरण 6
    6
    ध्यान। अपनी आँखें बंद कर बैठे कुछ समय व्यतीत करें, अपनी सांस लेने पर ध्यान केंद्रित करें। हो सकता है कि यह आपको तुरंत रिश्ते के बारे में क्या करना चाहिए, इसके बारे में आपको जवाब नहीं देगा, लेकिन आप अपने विचारों के साथ और अधिक केंद्रित और अधिक महसूस करेंगे। आप इतने घबराए हुए हो सकते हैं कि आपको सुनने में सक्षम होने के लिए एक पल की शांति नहीं है कि आपका शरीर और मन आपको कह रहे हैं।
  • इमेज का शीर्षक है जब टू ब्रेक अप चरण 7
    7
    क्या आप अपने साथी के साथ आपको दिखाने के लिए शर्मिंदा हैं? यह एक महत्वपूर्ण सवाल है आप दोस्तों या सहकर्मियों के साथ एक पीने के लिए बाहर जाना है, तो आप उसे अपने साथ ले के लिए खुश हैं, क्योंकि यह तुम पर गर्व या घर पर छोड़ने के लिए है क्योंकि वे सामाजिक स्थितियों में उसे अपने साथ के लिए बर्दाश्त नहीं कर सकता बहाने ढूंढ सकते हैं?
  • बेशक, कुछ लोग दूसरों की तुलना में अधिक शर्मीली हैं और अगर साथी मौजूद नहीं है कुछ स्थितियों अधिक मज़ा कर रहे हैं, लेकिन आम तौर पर आप व्यक्ति जो आप के साथ है पर गर्व हो सकता है और इसे दूसरों को दिखाने के लिए खुश होना चाहिए। अगर आपको उस व्यक्ति के साथ दिखना पसंद नहीं है, तो आप अपने रिश्ते में कैसे खुश रह सकते हैं?
  • भाग 2

    अपने साथी के बारे में सोचो
    इमेज का शीर्षक है जब टू ब्रेक अप चरण 8
    1
    समझने का प्रयास करें कि आपका रिश्ते जोड़-तोड़ है या नहीं। इस तरह के रिश्ते स्वस्थ नहीं हैं। बचने के लिए रिश्ते के लिए, मैनिपुलेटिव पार्टनर को अपने व्यवहार में काफी बदलाव करना चाहिए। यदि यह परिवर्तन नहीं होता है, तो यह शब्द अंत डाल करने के लिए समझदार होगा।
    • आप चालाकी या नियंत्रित आओ, तो यह उन दुर्लभ मामलों में जहां यह बेहतर है अगर आप एक हिंसक प्रतिक्रिया डर चेहरे के संबंध चेहरे को तोड़ने से बचने के लिए में से एक तो दूर से बेईमानी है, और आप ठीक करने के लिए एक दोस्त की मदद करते हैं।
  • इमेज का शीर्षक है जब टू ब्रेक अप चरण 9
    2
    सावधान रहें यदि आपका साथी आपका सम्मान नहीं करता। यदि आपके पास जो लोग तुम्हारा ध्यान रखते हैं, तो निश्चित रूप से वे आप की आलोचना नहीं करेंगे और न ही आप उन्हें किसी भी कारण से अपमानित करेंगे। अगर आपको एक व्यक्ति के रूप में विकसित करने में आपकी मदद करने के लिए रचनात्मक प्रतिक्रिया दी जाती है, यह एक बात है, लेकिन आप के प्रति जानबूझकर बुरा लग रहा है। उदाहरण के लिए, यदि आप कुछ ठोकर लेते हैं और कुछ तोड़ते हैं और शायद आपको बताता है: "तुम बेवकूफ हो! आप अपने जीवन में कम से कम एक बार क्यों नहीं देख रहे हैं?", यह एक स्पष्ट संकेत है - उस व्यक्ति को छोड़ दें और किसी और को आपकी बेहतर देखभाल करने के लिए देखें
  • आपके साथी से सम्मान की कमी अधिक सूक्ष्म हो सकती है शायद वह आपके शरीर के बारे में चुटकुले करता है, आपके करियर के बारे में मजाक बनाता है या आपको बताता है कि आप असमर्थ हैं यह सम्मान की कमी भी है।
  • इमेज का शीर्षक, जब टू ब्रेक अप चरण 10
    3
    देखो अगर वह हमेशा तुम्हें डांटता है कभी-कभी यह बहस करने के लिए ठीक है, और यह आपके रिश्ते के लिए भी स्वस्थ भी हो सकता है, अगर आप रचनात्मक तरीके से अपनी निराशाओं पर चर्चा कर सकते हैं। हालांकि, अगर आपका साथी हमेशा आप पर चिल्लाता है, निरन्तर मतभेद में है, अपमान करता है और आपको बिना किसी कारण के लिए क्रूर है, तो समय निकालना का समय है।
  • इमेज का शीर्षक है जब टू ब्रेक अप चरण 11
    4
    यह देखने के लिए जांचें कि आपका साथी आपके रिश्ते से शर्मिंदा है या नहीं। यह एक बहुत संकेत चेतावनी संकेत है अगर आप के चारों ओर ले जाने के लिए शर्मिंदा हो या कहें कि आप एक साथ बाहर जाते हैं, तो यह एक बड़ा सौदा है। ऐसा कोई अच्छा कारण नहीं है कि वह व्यक्ति आपके प्रेम को छिपाना क्यों चाहता है, सिवाय इसके कि अगर वह एक रिश्तेदार होने के लिए बहुत छोटा है या अपने माता-पिता से छिपाने के लिए एक अच्छा कारण है। लेकिन अगर आप अपने दोस्तों या परिचितों के साथ रहस्य रखना चाहते हैं, अपना हाथ पकड़ने या सार्वजनिक रूप से आपके साथ देखा जाए, तो यह संबंध खत्म करने का समय हो सकता है। निश्चित रूप से आप ऐसे किसी व्यक्ति के साथ रहना चाहते हैं, जो आपके लिए शर्मिंदा नहीं है, लेकिन इसे किस पर गर्व है?
  • इमेज का शीर्षक है जब टू ब्रेक अप स्टेप 12
    5
    आप हमेशा अंतरंगता की तलाश कर रहे हैं? यदि आपको हमेशा थोड़ा लाड़ करने की मांग करनी पड़ती है, तो आप परेशानी में पड़ सकते हैं, खासकर यदि आप खुद को विदाई या विदाई चुंबन के लिए भीख मांगते हैं आप इसके बारे में बात करने से डरो नहीं होना चाहिए शायद आपके साथी को अंतरंगता के साथ समस्याएं हैं या आप को छूना नहीं चाहते क्योंकि आप ने उसे धोखा दिया है। जो भी समस्या है, उस पर काम करना या रिश्ते को समाप्त करना आवश्यक है, क्योंकि ऐसा रिश्ता स्वीकार्य नहीं है।
  • इमेज का शीर्षक है जब टू ब्रेक अप चरण 13
    6
    यह आप अनिच्छा से कुछ करने के लिए मजबूर करता है? यह आप पीते हो जब आप नहीं चाहते है, अगर यह आप मजबूर करता है जब आप तैयार नहीं हैं या जरूरत से ज्यादा काम करते हैं यौन संबंध बनाता है (गति, अज्ञात परेशान गलती, ...) और आम तौर पर व्यवहार है कि आपको डराता है में संलग्न करने के, तो यह समय समाप्त करने के लिए है रिपोर्ट के लिए यह व्यक्ति आपकी ज़रूरतों को नहीं लेता है और ध्यान में रखना चाहता है, और आपको कोई ऐसा व्यक्ति मिल सकता है जो वास्तव में आपके बारे में परवाह करता है
  • आप अभी महसूस नहीं कर सकते हैं कि आप जबरन कुछ कर रहे थे, शायद क्योंकि आप सिर्फ रिश्ते में कुछ संतुलन रखने की कोशिश कर रहे थे।
  • भाग 3

    संबंधों के बारे में सोचो
    इमेज का शीर्षक है जब टू ब्रेक अप चरण 14
    1



    विचार करें कि किसी ने आपको उस व्यक्ति के साथ जाने के खिलाफ चेतावनी दी है यहां तक ​​कि अगर आपको अपने रिश्ते को खत्म नहीं करना चाहिए, क्योंकि आपका सबसे अच्छा दोस्त थोड़ा सोचता है कि आपको बेहतर लगेगा, तो आपको अपने रिश्तों पर पुनर्विचार करना चाहिए सब आपके मित्र, परिवार के सदस्यों या यहां तक ​​कि सिर्फ परिचित व्यक्ति आपको जल्द से जल्द बाहर निकलने की सलाह देंगे। अगर उनके पास वास्तविक कारण हैं, तो यह एक संकेत है कि यह समय तोड़ने का समय है।
    • बेशक, दूसरों को यह नहीं समझा जाए कि आपका रिश्ते कैसे काम करता है और आप अन्य लोगों के फैसले पर इसकी गुणवत्ता का मूल्यांकन नहीं कर सकते। लेकिन अगर सब वे आपको कटौती करने के लिए कहेंगे, कम से कम विचार करें कि उनके पास सलाह देने का एक अच्छा कारण है।
  • इमेज का शीर्षक, जब टू ब्रेक अप चरण 15
    2
    देखें कि क्या रिश्ते बहुत तेजी से विकसित होते हैं। इसे चुपचाप हो जाना चाहिए और आपको एक-दूसरे को जानना चाहिए यदि आप केवल दो महीने के लिए अपने साथी को जानते हैं और पहले से ही सहवास या विवाह के बारे में बात करते हैं, तो कोई व्यक्ति वचनबद्धता के विचार से बस हो सकता है यदि आप उस रिश्ते से दबाते हुए महसूस करते हैं, तो उस व्यक्ति के बारे में जानने के लिए समय भी न हो, तो आपको धीमा या बंद करना होगा
  • इमेज का शीर्षक है जब टू ब्रेक अप चरण 16
    3
    सावधान रहें यदि आप भविष्य के बारे में बात नहीं करते हैं। आप 15 साल कोई मतलब नहीं होगा शादी, सहवास, कैरियर, बच्चों, ... की बात करनी है, लेकिन अगर आप साल के लिए एक साथ अपने तीस के दशक या आउटपुट में हैं, तो आप भविष्य के बारे में एक साथ बात करने में सक्षम होना चाहिए, अगर यह स्वीकार्य है। अपने रिश्ते अच्छी तरह से स्थापित है, लेकिन आप में से कोई भी योजनाओं है कि महीने के पार जाने में आता है, तो यह हो सकता है क्योंकि आप अपने आप को एक लंबे समय तक जोड़े को नहीं मानते हैं। यदि यह आपका मामला है, तो आपको यह विचार करना होगा कि रिश्ते को जारी रखना है या नहीं।
  • इमेज का शीर्षक है जब टू ब्रेक अप चरण 17
    4
    यदि आपके रिश्ते को गंभीर समस्या से प्रभावित किया गया है तो मूल्यांकन करें यद्यपि कम गंभीर संकेत हैं जो रिश्ते को समाप्त करने की आवश्यकता का संकेत दे सकते हैं, लेकिन कुछ ऐसा संकेत मिलता है कि स्थिति को मौलिक रूप से बदलने के लिए आवश्यक है। यदि आप इन संकेतों में खुद को पहचानते हैं, तो यह संबंध समाप्त करने का समय हो सकता है:
  • आप शारीरिक और / या मनोवैज्ञानिक दुर्व्यवहार, वित्तीय शोषण या अपने साथी द्वारा गिरावट, अपने स्वास्थ्य या आपकी सुरक्षा को खतरे में डालने के मुद्दे पर शिकार के शिकार रहे हैं
  • आपका पार्टनर आपको उन चीजों को करने के लिए धक्का देता है, जिन्हें आप नहीं चाहते, जैसे आपराधिक गतिविधियों। अल्टिमेटम और खतरे संभावित खतरनाक संबंधों के संकेत हैं के जाल में मत गिरो "यदि आप वास्तव में मुझसे प्यार करते हैं, तो आप ऐसा करेंगे"।
  • तर्कों ने संचार, लिंग, भावनात्मक समर्थन और सभी जो कि कुछ होने का आधार है, पर सीसा उठाया है।
  • ईर्ष्या आपके साथी को पीड़ा देती है, जिन्होंने आपको कौन देख सकता है और कब पर प्रतिबंध लगा दिया है। दूसरा व्यक्ति आपके सामाजिक जीवन को नियंत्रित नहीं कर सकता है, जो आपके लिए ही है।
  • आपका साथी शराबी है या ड्रग्स का उपयोग करता है और उसकी खपत ने कुछ के रूप में अपना जीवन बदल दिया है
  • आप शराबी या नशे की लत हैं और आप इससे बाहर नहीं निकल सकते। आप इस रिश्ते को जीवित रहने के लिए कुछ भी अच्छा नहीं करते।
  • आपका संबंध सतही बुनियादों पर आधारित था जो अब अस्तित्व में नहीं है, जैसे कि सभी पार्टियों में जाकर, शौक बांटें, प्यार के बिना सेक्स कर रहे हों
  • इमेज का शीर्षक है जब टू ब्रेक अप स्टेप 18
    5
    यह देखने के लिए जांचें कि आपका रिश्ते लगातार ऊंचा और चढ़ाव के माध्यम से चल रहा है या नहीं। एक सच्ची प्रेमिका को हमेशा ऐसा होना चाहिए, चाहे स्थिति की परवाह किए बिना। यदि आपके रिश्ते में बाधित होता है और हर बार फिर से शुरू होता है, तो यह एक निश्चित तरीके से अलग होने का समय है, क्योंकि कुछ गलत है। यह आपके कदमों को वापस करने और रिश्तों को फिर से शुरू करने का मामला नहीं है: लगातार निरंतर बुराई से बचें। आपके लिए अन्य संभावित भागीदारों की प्रतीक्षा कर रहे हैं
  • इमेज का शीर्षक नाम कब टू ब्रेक अप चरण 1 9
    6
    जांचें कि आपके पास जीवन के लक्ष्य पर परस्पर विरोधी लक्ष्य हैं यदि आप अपने आप को एक समुद्री जीवविज्ञानी मानते हैं जो दुनिया की यात्रा करेंगे और आपके साथी, बजाय, एक शिक्षक बनना चाहता है और अपने परिवार के जीवन के करीब मोलिसे में रहना चाहता है, तो आपको एक समस्या है। यदि आप बच्चे नहीं करना चाहते हैं, जबकि आप उन्हें और कई चाहते हैं, तो आपको एक समस्या है। यदि आपके सपने और भविष्य के जीवन के लक्ष्यों को वास्तव में गठबंधन नहीं किया गया है, तो आप अपने संबंधों को बेहतर तरीके से समाप्त कर देंगे।
  • अगर आप अभी भी किशोर हैं, तो यह सामान्य है कि आपके जीवन के लक्ष्यों को लगातार बदल रहे हैं और आपके पास इसके बारे में सोचने का समय होगा। लेकिन अगर आपको अपने भविष्य की योजना बनाना अब शुरू हो गया है और कोई संभव बैठक अंक नहीं हैं, तो यह आपके रिश्ते को फिर से सोचने का समय हो सकता है
  • इमेज का शीर्षक नाम कब टू ब्रेक अप चरण 20
    7
    सावधान रहें कि आप में से एक बार बार अविश्वासू हो गया है। विश्वासघात एक अच्छा संकेत नहीं है, क्योंकि इसका मतलब है कि आप अपने रिश्ते से नाखुश हैं। यद्यपि यह एक दूसरे को माफ़ करना सीखना संभव है, अगर यह जारी रहेगा, तो आपके रिश्ते को ठीक करना मुश्किल होगा। यह दोनों के लिए एक संकेतक संकेत हो सकता है कि आपका संबंध पर्याप्त नहीं है
  • इमेज का शीर्षक है जब टू ब्रेक अप चरण 21
    8
    अगर आप ने खुद को अलग कर लिया है तो मूल्यांकन करें। यह एक दर्दनाक स्थिति है हो सकता है कि आप वास्तव में हाई स्कूल या कॉलेज में एक-दूसरे को प्यार करते हैं, लेकिन अब आप खुद को अलग-अलग दोस्तों, सपने और हितों के साथ पूरी तरह से अलग-अलग लोगों के साथ मिलते हैं। यदि आप समझते हैं कि आपके पास एकमात्र चीज़ है तो आपकी कहानी एक साथ है और यह पर्याप्त नहीं है, यह आगे बढ़ने का समय हो सकता है। यह किसी रिश्ते को खत्म करने के सबसे कठिन कारणों में से एक है, क्योंकि यह किसी की गलती नहीं है और दोनों अभी भी एक-दूसरे के लिए बहुत प्यार करते हैं, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि आपको एक साथ रहना होगा, अगर उन लोगों के लिए मूल्य नहीं है आप वर्तमान में हैं
  • इमेज का शीर्षक है जब टू ब्रेक अप स्टेप 22
    9
    समझने की कोशिश करें कि क्या आपके बीच कोई रहस्य है। गोपनीयता या धोखे का कोई भी रूप, भले ही विश्वासघात से संबंधित न हो, एक लाल झंडा है जो रिश्ते में विश्वास की कमी का संकेत करता है। आपको अपने साथी के लिए एक आश्चर्यजनक पार्टी से ज्यादा कुछ नहीं छिपा देना चाहिए। यह अलग काम पर अपने Rogne साझा से क्योंकि आप जानते हैं कि annoieresti- बल्कि गंभीर है, अगर आप छिपाना आप क्योंकि आप अगर आप ottenessi क्या करना है पता नहीं, दूसरे क्षेत्र में काम की तलाश में कर रहे हैं।
  • इमेज का शीर्षक है जब टू ब्रेक अप स्टेप 23
    10
    जांच करें कि आप प्रयास करने के लिए तैयार हैं या नहीं। आप तो एक एसएमएस जवाब देने के लिए, एक दूसरे का ख्याल रखना जब आप बीमार थे रोमांटिक पिकनिक, विस्तृत सामाजिक स्थितियों के डिजाइन के लिए इस्तेमाल किया और, लेकिन अब आप मुश्किल से फोन उठाओ प्रयास तो या तो आप और अधिक या आप जगह का प्रयास करते हैं अपने रिश्ते को खत्म करो यदि आप या आपके साथी अब प्रतिबद्ध नहीं करना चाहते हैं, तो आपको समझना चाहिए कि यह आगे बढ़ने के योग्य नहीं है।
  • इमेज का शीर्षक है जब टू ब्रेक अप स्टेप 24
    11
    यदि आप अलग से खर्च करने में बहुत समय लेना शुरू कर चुके हैं तो मूल्यांकन करें। शायद आप और आपके साथी ने आपको यह बताए बिना ऐसा किया हो और बिना आधिकारिक तौर पर इसे स्वीकार कर लिया है आप अलग मित्रों के साथ अपने सप्ताहांत के अधिकांश खर्च करते हैं, तो खुद से अपने-अपने परिवारों के लिए दौरा या बस घर पर रहने के साथ बाहर जा रहा है के बजाय प्रत्येक अपने शौक का पालन करने के (विशिष्ट मामले दो अलग-अलग क्षेत्रों में दो अलग-अलग टीवी सेट को देखने के लिए है ...) , तो आपके संबंध पहले ही समाप्त हो चुके हैं यदि यह मामला है, तो यह औपचारिक रूप से समय हो सकता है।
  • भाग 4

    कार्रवाई पर स्विच करें
    इमेज का शीर्षक है जब टू ब्रेक अप चरण 25
    1
    क्षण की उत्तेजना में एक रिश्ता तोड़ने से बचें यदि रिश्ते को बचाने के मामले में ऐसा नहीं है, तो आप इसे शांति के एक क्षण में देख पाएंगे। इसके अलावा, क्रोध के एक क्षण में एक रिश्ता बंद करना बहुत मुश्किल हो सकता है सुनिश्चित करें कि आप समझदारी के एक क्षण में हैं और अपने इरादे की घोषणा करने से पहले अपने बारे में लंबे समय से सोचा है
  • इमेज का शीर्षक, जब टू ब्रेक अप चरण 26
    2
    यदि आपको प्रतिबिंबित करने की आवश्यकता है तो कुछ अलग समय बिताने की कोशिश करें एक सप्ताह या दो के लिए अपने आप को न देखें और यह स्पष्ट कर लें कि आप अभी भी एक साथ हैं और यह कि आपके रिश्ते को अलग होने के दौरान इस दौरान अनन्य रहेगा। एक साथ समय व्यतीत न करें, फोन पर बात न करें, संदेशों का आदान-प्रदान न करें यह परीक्षण जुदाई आपको रिश्ते का मूल्यांकन करने में मदद कर सकता है यह सबसे पहले मुश्किल है, लेकिन यदि आप इस व्यक्ति के बिना अपने जीवन में खुश हैं, तो शायद उसके साथ तोड़ना एक अच्छा विचार हो सकता है
  • यदि पहले कुछ दिन ठीक है, लेकिन फिर आप उसे याद करते हैं और आपको लगता है कि उसके बिना आपका जीवन पूरा नहीं हुआ है, तो आपको शायद अपने रिश्ते को ठीक करने का प्रयास करना चाहिए।
  • इमेज का शीर्षक है जब टू ब्रेक अप चरण 27
    3
    विचार करें कि क्या सब कुछ के बावजूद, यह आपके रिश्ते को बचाने के लिए अच्छा है। आप इस संबंध को बंद करने के लिए या नहीं, इसके बारे में सोचने के लिए कुछ समय लिया है: इसका यह भी मतलब हो सकता है कि रिश्ते की अच्छी नींव है। शायद आपको इस व्यक्ति के साथ रहने के लिए संघर्ष करना चाहिए, भले ही इसका मतलब है कि भारी परिवर्तन करने के लिए:
  • आपके द्वारा साझा किए जाने वाले मूल्यों और समान विश्वासों की एक साझा मुख्यता है, विशेष रूप से आध्यात्मिक और नैतिक
  • आप अभी भी एक-दूसरे पर भरोसा करते हैं- आप जानते हैं कि आपका समर्थन है और आपको भरोसा है कि आप अपने परिवार के अच्छे के लिए अपनी तरफ से लड़ेंगे।
  • ऐसी अनपेक्षित समस्याएं थीं जिनसे आपको अपना संतुलन नहीं मिल पाया। स्वास्थ्य समस्याओं, आघात, वित्तीय मुद्दों, एक लत और अवसाद के प्रतिगमन एक पल में हो सकता है और वास्तव में जीवन को बदतर बनाते हैं। कुछ समय ले लो, स्थिति को गुरुत्वाकर्षण के अर्थ को समाप्त करने दें और जब तक यह खत्म हो न जाए, तब तक मित्र बने रहें।
  • आपको एक भंवर द्वारा जब्त कर लिया गया है जिसमें नकारात्मक व्यवहार दूसरों को चलाता है जो कि भारी और अधिक कठिन हैं। हमें हमारी नकारात्मक प्रतिक्रियाओं पर नियंत्रण पाने के द्वारा इस विवेक को तोड़ना होगा, संघर्ष विराम का फैसला करना होगा और हमारे भागीदारों को इस गैर-इष्टतम स्थिति को प्रबंधित करने का अवसर प्रदान करना होगा।
  • जैसे ही समस्याएं उत्पन्न हो जाती हैं, आपके पास प्रतिबद्धता से बचने की प्रवृत्ति है। शांत हो जाओ और अपने दोस्त होने के पीछे वापस जाने का प्रयास करें। याद रखें कि आप उसके बारे में क्या पसंद करते हैं, उसकी देखभाल करें जिम्मेदारी लेने के लिए सीखना आपको अच्छा लगेगा
  • आपने छोड़ दिया है और अब आप एक अजनबी के साथ रहने लगते हैं। इस स्थिति को हल करने के लिए आपको बोलना चाहिए, उसे सुनना और एक साथ समय व्यतीत करना चाहिए। शायद आपको पता चल जाएगा कि आप अब भी प्यार में हैं।
  • टिप्स

    • अपने निकटतम मित्रों या अपने परिवार के साथ विश्वास करें महसूस करें कि वे आपके संबंधों के बारे में क्या सोचते हैं - याद रखें, हालांकि, यह फैसला अकेले तुम्हारा है
    • इस रिपोर्ट के पेशेवरों और विपक्ष की सूची बनाएं यदि नकारात्मक तत्व बहुमत हैं, तो हमें रिश्ते खत्म करना चाहिए।
    • अगर आप छोड़ने वाले हैं या आपका पार्टनर क्या कर रहा है, इस्तीफा दे दिया आपको रोना मत देखना आप दूसरों के सामने कमजोर दिख सकते हैं अगर वह तुम्हें छोड़ देता है क्योंकि वह अपनी अपेक्षाओं से मेल नहीं खाता है और आप उसे दिखाने के लिए अभी भी उसके पीछे चलते हैं, तो आप इसे सही बनाते हैं, इसे बंद करो इस व्यक्ति का धन्यवाद करें क्योंकि उसने आपको समझा दिया है कि आपको उस पर ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता नहीं है, उस पर नहीं। सकारात्मक आलोचनाओं पर गौर करें और आगे बढ़ें: वे जल्दी ही मीठी पुरानी यादें बन जाएंगे।
    • अपने रिश्ते के बारे में पेशेवरों और विपक्षों को लिखें यदि नुकसान लाभों से अधिक हो, तो रिश्ते को बंद करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com