कैसे एक बुरा प्रतिष्ठा को ठीक करने के लिए

क्या आपकी प्रतिष्ठा क्षतिग्रस्त हो गई है? इसे पुनर्प्राप्त या पुनर्स्थापना करना आसान नहीं है (यही कारण है कि इसकी रक्षा करना इतना महत्वपूर्ण है)। कभी-कभी प्रतिष्ठा का नुकसान आपकी कमी के कारण नहीं है, बल्कि झूठ और अफवाहों के कारण होता है - कभी-कभी यह गलतियों के कारण होता है जिन्हें आपने खुद बना दिया था अपने अच्छे नाम को बहाल करना हमेशा आसान नहीं होता ... लेकिन यह धैर्य, दृढ़ संकल्प और दृढ़ता से किया जा सकता है

कदम

एक खराब प्रतिष्ठा चरण 1 को पुनर्नामित करें
1
सही दोस्तों को पहचानें झूठ से अपने आप का बचाव मत करो, विशेष रूप से अपने असली दोस्तों के साथ-बस कहना है कि ये चीजें सच नहीं हैं याद रखें कि आपके सच्चे मित्र आप के बारे में झूठ पर विश्वास नहीं करेंगे, जबकि जो लोग तुम नहीं जानते हो सकता है, पहली बार में, इस तरह के falsità- विश्वास है, लेकिन आप धैर्य और इच्छाशक्ति अपने अच्छे गुण प्रदर्शित करने के लिए, यहां तक ​​कि उन से नहीं किया है वे तुम्हें अच्छी तरह से जानते हैं, वे उन झूठों पर शक करेंगे।
  • एक खराब प्रतिष्ठा चरण 2 को पुनर्नामित करें
    2
    गपशप से अपना बचाव न करें और दूसरों के बारे में अफवाहों में योगदान न दें। अगर किसी ने आपके बारे में झूठ कहा है, जब तक कि यह एक ऐसी स्थिति नहीं है जहां आपको बस अपने कार्यों को सही ठहराना पड़े, कुछ भी मत कहो, या जितना संभव हो उतना कम नहीं। यदि आप समझाना शुरू करते हैं, तो अन्य लोग इसमें शामिल होंगे और किसी के भाग लेंगे, और आपको पता चल जाएगा कि चीजें केवल बदतर हो गई हैं। सबसे अच्छी बात यह है कि गपशप अपने दम पर मर जाते हैं - और अगर वे झूठ पर स्थापित हैं, तो यह लगभग हमेशा ऐसा ही होगा।
  • एक बुरा प्रतिष्ठा चरण 3 को सुधारने वाला चित्र
    3
    अपनी गलतियों को स्वीकार करें और उन्हें ठीक करें। अगर आपने वास्तव में बेवकूफ कुछ किया है और अब आप इसे पछतावा (क्योंकि, परिणामस्वरूप, आपकी प्रतिष्ठा बिखर गई है), इसे ठीक करने के लिए किसी तरह का विचार करें। क्या आप सबसे पहले, सही काम करने के लिए सक्षम हैं, वह यह स्वीकार करते हैं कि आपने क्या किया और माफी मांगी? यह एक मुश्किल लेकिन आवश्यक चीज है नम्र और ईमानदार रहें के बाद, वह किसी तरह से मदद करने के लिए, एक दोस्त या एक देखभाल साथी होने के लिए आपके द्वारा किए गए बकवास करने के लिए कई अच्छे कर्मों remedying साथ अपनी प्रतिष्ठा पैर जमाने, लोगों के लिए कुछ दया करने की कोशिश करता। इस तरह से लोग आपके बारे में बुरा के मुकाबले अधिक अच्छा महसूस करेंगे।



  • एक बुरा प्रतिष्ठा चरण 4 की मरम्मत छवि शीर्षक
    4
    मदद के लिए खोजें यदि आपको गंभीर परेशानी हो गई है, तो किसी को बताओ जो आपकी मदद कर सकता है। ये माता-पिता, एक धार्मिक सलाहकार (बशर्ते यह एक गंभीर नैतिक मुद्दे बनाने का कोई इरादा नहीं है कि, चीजों को बदतर बनाने के लिए) के लिए एक विश्वसनीय शिक्षक या यहां तक ​​कि एक पूर्ण अजनबी एक टेलीफोन समर्थन सेवा शामिल हैं, हो सकता है। ज्यादातर समय, कोई समस्या नहीं कितनी बुरी समस्या है, समय से बाहर निकलने का एक तरीका EXISTS
  • एक बुरा प्रतिष्ठा चरण 5 की मरम्मत छवि शीर्षक
    5
    पता है कि हर कोई गलती करता है याद रखें कि, कुछ हफ्तों या महीनों के भीतर, कोई भी आपके दुर्व्यवहार याद नहीं करेगा क्योंकि हर कोई अपनी व्यस्तता में व्यस्त होगा कोई भी एकदम सही नहीं है: हम सब जीवित रहते हैं और हमारी गलतियों से सीखते हैं और जैसे ही हम सीखते हैं, हम बेहतर व्यवहार करने की कोशिश करते हैं। अपने आप को बहुत ज्यादा दोष न दें, लेकिन साथ ही यह मत भूलना कि जो कुछ हुआ है और उन सभी लोगों की अच्छी राय को फिर से स्थापित करने के लिए कितना मुश्किल है जिनकी आप परवाह करते हैं।
  • टिप्स

    • अपने आप को माफ़ करने के लिए खुद को पर्याप्त समय दें बहुत बार हम एक गलती करते हैं और फिर हम चाहते हैं कि इसे तत्काल नष्ट कर दिया जाए। दुर्भाग्य से, चीजें इस तरह से काम नहीं करती हैं - इसीलिए अच्छे चरित्र के व्यक्ति की तरह बर्ताव करके अपनी प्रतिष्ठा को सावधानीपूर्वक सुरक्षित करने के लिए स्मार्ट है
    • याद रखें कि एक नकारात्मक तथ्य साबित करना बहुत कठिन है। जब कोई कहता है कि आपने कुछ किया है, तो यह आपके लिए साबित करना मुश्किल है कि आपने ऐसा नहीं किया, जब तक कि कोई निश्चितता से यह जानता न हो (क्योंकि यह आपके साथ था ऐसा पल आपको करना था)। इस तथ्य को खारिज करने की कोशिश करने की बजाय, बस अपनी बेगुनाही और अन्य कुछ नहीं बताएं अपने अच्छे चरित्र को दिखाने के लिए भविष्य में करीब ध्यान दें, ताकि जब कोई आपको सुन ले कि आप कुछ करने में सक्षम नहीं हैं, तो वे जो सोचते हैं वह होगा: "यह मारियो से नहीं है कुछ हुआ होगा या यदि सत्य है, तो एक अच्छा कारण होना चाहिए"।
    • अपने प्रतिष्ठा को किसी तरह से बहाल करने के बाद, इसे सुरक्षित रखें दूसरों को अपने बारे में झूठ को फैलाने की अनुमति न दें, बल्कि उन लोगों से बात करने के बजाय जो आपके बारे में झूठ की सूचना दी है, पता करें कि आपको कौन कहता है कि व्यक्ति। झूठ का शिकार जब तक आप इसे खोज नहीं करते। उस व्यक्ति से खुद की तुलना करें - आम तौर पर, सबसे प्रभावी बात यह है कि वह पूछें कि वह क्यों "आपकी नफरत के लायक होने के लिए मैंने क्या किया? आप यह मेरे बारे में क्यों कह रहे हैं?"। आपके द्वारा पता चल गया है कि वह कहां से आ रहा है, आपके पास एक बार और सभी के लिए झूठ का अंत करने का मौका है।

    चेतावनी

    • ऐसी चीजें हैं जो आप सही नहीं कर सकते हैं कोई बहाना कुछ प्रकार के लोगों को संतुष्ट नहीं करेगा - वे शिकार की भूमिका निभाने के लिए पसंद करते हैं और आपको खलनायक पसंद करते हैं। इन मामलों में, सबसे अच्छी बात आगे बढ़ना है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com