आपकी ऑनलाइन प्रतिष्ठा को कैसे सुरक्षित रखें

प्रौद्योगिकी और सामाजिक नेटवर्क द्वारा प्रदान की गई जानकारी के लिए धन्यवाद, किसी भी व्यक्ति जो नौकरी के लिए आपकी उम्मीदवारी का विश्लेषण करने की स्थिति में है, वेब पर आपके अतीत के बारे में बड़ी मात्रा में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं बार जब आप कार्यालयों में ज्यादातर लोगों के सुख से भरोसा कंप्यूटर अक्षमता सो सकता है अब चले गए हैं - किसी को भी आप के बारे में ऑनलाइन जानकारी पुनः प्राप्त करने में सक्षम है, जो और कहा कि केवल एक बात का मतलब है: मुसीबत। आपके ऑनलाइन प्रोफाइल से क्या स्पष्ट है? अपनी आभासी प्रतिष्ठा को सुधारने के लिए आप क्या कर सकते हैं?

कदम

विधि 1

अपने आप को अच्छी तरह से प्रस्तुत करें
आपकी ऑनलाइन प्रतिष्ठा चरण 1 को सुरक्षित रखें
1
अच्छा प्रोफाइल लिखें जब भी आप एक साइट की सदस्यता लेंगे जो आपको एक प्रोफ़ाइल बनाने की अनुमति देती है, तो अपना सर्वश्रेष्ठ पक्ष दिखाने के लिए इस अवसर का उपयोग करें प्रोफ़ाइल को बहुत सावधानी से लिखें, अपने कौशल पर जोर दें और दूसरों को दिखाए जाने वाले कुछ भी सकारात्मक।
  • लगातार जानकारी प्रदान करने की कोशिश करें जैसा कि आप अपने पोर्टफोलियो में अनुभव जोड़ते हैं, प्रोफाइल अपडेट करें।
  • आपकी ऑनलाइन प्रतिष्ठा चरण 2 को सुरक्षित रखें
    2
    अपने व्याकरण में सुधार करें अपनी पोस्ट और पाठ्यचर्या ऑनलाइन में से किसी एक को ऑनलाइन समीक्षा और सही करें। वास्तव में, ज्यादातर मामलों में, यदि आपके पाठ्यचर्या में व्याकरण संबंधी त्रुटियां होती हैं तो आपको नौकरी साक्षात्कार में नहीं जा रहा है। यहां तक ​​कि आपके मित्र, परिवार और सहकर्मियों, जो आपके ऑनलाइन प्रोफाइल को देखते हैं, आपके व्याकरण के गलत इस्तेमाल से परेशान हो सकते हैं।
  • अपनी ऑनलाइन प्रतिष्ठा चरण 3 को संरक्षित करें
    3
    मज़ा और उत्पादक सामग्री साझा करें इसका अर्थ है फ़ोटो, वीडियो और अन्य ऑनलाइन सामग्री साझा करना जिसमें आप अपने आप को पहचानते हैं और जो संचार की सामान्य प्रकृति में सुधार करते हैं प्रकाशित नहीं करने वाली चीजें आपके या दूसरों की बिल्कुल शर्मनाक तस्वीर हैं (अंतिम मामले में असंवेदनशील और गैर जिम्मेदाराना साबित होता है), मानहानिकारक या भेदभाव वाली सामग्री, खराब चुटकुले, अश्लील टिप्पणी, भेदभावपूर्ण या उत्तेजक और इतने पर। कोई भी नकारात्मक, अपमानजनक, असंवेदनशील और गैर-रुचि वाली सामग्री आपको किसी के साथ खराब रोशनी में डाल देगी
  • इसके बजाय, चमकने का प्रयास करें आप दूसरों के बारे में सुंदर कह सकते हैं? क्या कोई मज़ेदार या रोचक सामग्री है जिसे आप पोस्ट कर सकते हैं क्योंकि दूसरों को इसके बारे में उत्साहित हैं? आप अन्य गहरी और विचारशील सामग्रियों के साथ कैसे साझा कर सकते हैं?
  • प्रकाशित छवियों, सूचना, कहानियों और वीडियो के लिए संभालने की ज़िम्मेदारी आपके दोस्तों, अनुयायियों (या अनुयायियों) और परिवार के सदस्यों की यह उम्मीद है, और आप उनसे उसी की अपेक्षा करते हैं।
  • विधि 2

    प्रतिक्रिया करने से पहले प्रतिबिंबित करें
    अपनी ऑनलाइन प्रतिष्ठा चरण 4 को संरक्षित करें
    1
    क्लिक करने से पहले सोचें विचार करें कि एक साधारण स्थिति अद्यतन या ब्लॉग पोस्ट पर आपकी प्रतिष्ठा क्या हो सकती है।
    • अक्सर अपने आप से पूछो, "अगर मेरा मालिक, मेरे माता-पिता, मेरी दादी या मेरी पत्नी ने उसे देखा तो मुझे कैसा लगेगा?"। क्योंकि वे शायद इसे देखेंगे।
    • क्या आप गुस्सा, परेशान, निराश या बस ऊब महसूस करते हैं? कुछ भी पोस्ट न करें जब तक आप पूरी तरह स्पष्ट और अच्छे मूड में न हों
    • याद रखें कि एक बार पोस्ट की गई, इसे वापस नहीं लिया जा सकता। प्रलोभन में दे दो "बस इसे नीचे लिखें" आपके दीर्घकालिक प्रतिष्ठा पर इसका बुरा नतीजा हो सकता है। एक गिलास पानी पीओ और न चलें।
  • आपकी ऑनलाइन प्रतिष्ठा रक्षा चरण 5 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    हमेशा दयालु रहें हमेशा अच्छे व्यवहार का उपयोग करके किसी भी विषय का इलाज करें पता है कि ज्यादातर लोगों को वे अच्छा विश्वास में क्या कहते हैं और बेवकूफ बातें कही जाती हैं ऑनलाइन अक्सर घबराहट का एक पल का परिणाम से ज्यादा कुछ नहीं कर रहे हैं, या गलती से तैनात किया गया हो सकता है बस के बिना कहा गया है कहना इसके बारे में सोचो। के रूप में मौखिक चर्चाओं उस जगह को लाइव लेने के लिए विरोध के रूप में घटना है कि किसी को जानबूझ कर उत्तेजक है में, अपने स्तर के करने के लिए गिर नहीं है, लिखित रूप में उन पत्थर में उत्कीर्ण रहते हैं।
  • कोई भी प्रेरित न करें और provocazioni- को जो आम तौर पर करने के लिए और जवाब सिर्फ वह क्या करना चाहता है उसे देना नहीं ध्यान आकर्षित करने के करता है का कारण बनता है जवाब नहीं है, लेकिन और अधिक गंभीर बात है, यहां तक ​​कि अपने प्रतिष्ठा को बर्बाद।
  • जाल में मत आना याद रखें कि ऐसे किशोर हैं जिनके पास किसी और के होने का ढोंग करने के अलावा बेहतर काम नहीं है और दूसरों को हुक से बाहर करने की खुशी के लिए ऑनलाइन चर्चा शुरू करें अगर आप जवाब नहीं देते हैं, तो वे आपको थोड़े समय में दोष देने से रोकेंगे, जिससे आप अपनी प्रतिष्ठा को बर्बाद नहीं कर सकते।
  • जब आप गलत होते हैं, तो इसे स्वीकार करें। जब संभव हो, तो माफी छोड़ दें यह भी यह दिखाने का एक अच्छा तरीका हो सकता है कि आप जब कोई गलती करते हैं और इसके लिए ज़िम्मेदारी लेते हैं, तो आप यह महसूस कर सकते हैं।
  • नेटवर्क से बाहर अपनी शत्रुता नहीं लाएं। इस प्रकार का व्यवहार खराब प्रतिष्ठा के धुंधला होने में योगदान देता है
  • नागरिक बनें, तब भी जब आप नहीं बनना चाहते हैं अगर आपको लगता है कि आप ऐसा नहीं कर सकते, तब तक कंप्यूटर को बंद कर दें जब तक आप शांत न हों। यह इतना आसान है ...
  • विधि 3

    सुरक्षित होने के नाते

    अगर आप वाकई ऐसी सामग्री प्रकाशित करना चाहते हैं, जिसे केवल कुछ लोगों को देखना चाहिए, तो सुनिश्चित करें कि यह सामग्री खोज इंजन द्वारा अनुक्रमित नहीं की गई है।

    अपनी ऑनलाइन प्रतिष्ठा चरण 6 को संरक्षित करने वाली छवि
    1
    अपनी गोपनीयता सेटिंग्स और फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन और किसी भी अन्य सामाजिक नेटवर्क पर खोज बदलें। सुनिश्चित करें कि आपकी फ़ोटो और आपकी व्यक्तिगत तथ्यों केवल आपके परिवार या दोस्तों के लोगों के करीब मंडली में दिखाई देंगी।
    • उदाहरण के लिए, यदि आप अपने बॉस या सहकर्मियों को अपनी प्रोफ़ाइल देखने के लिए नहीं चाहते हैं, तो संभावित प्राइमिंग आँखों के क्षेत्र को कम करने के लिए अपनी गोपनीयता सेटिंग्स बदलें।
    • आप जो साझा करते हैं, यहां तक ​​कि "मित्र" के साथ भी ध्यान दें वास्तव में, आप केवल करीबी दोस्त पर भरोसा कर सकते हैं, आप व्यक्तिगत रूप से जानते हैं कि आपकी व्यक्तिगत जानकारी इंटरनेट पर फैलती नहीं है - इससे भी बेहतर, आप पूरी तरह से इंटरनेट पर व्यक्तिगत जानकारी प्रसारित करने से बच सकते हैं।
    • जब तक आप, आपके मालिक और आपके सहयोगियों ने एक-दूसरे के लिए वर्षों से नहीं जाना है और आप भी काम से बाहर निकलते हैं, आप अपने करीबी दोस्त नहीं मान सकते। निश्चित रूप से ये अद्भुत लोग हो सकते हैं, लेकिन जब तक आप सुनिश्चित नहीं हैं, तब तक इसे आत्मविश्वास से साझा करें।
  • आपकी ऑनलाइन प्रतिष्ठा चरण 7 को संरक्षित करने वाली छवि



    2
    अपने ब्लॉग या निजी साइट के गोपनीयता विकल्प का पूर्ण लाभ उठाएं। अक्सर साइट की जांच करें, खासकर यदि आपने सार्वजनिक टिप्पणी और अपंजीकृत आगंतुकों को सक्षम किया है जितनी जल्दी हो सके किसी भी अप्रिय या अन्यथा अनुचित टिप्पणी को निकाल दें।
  • हमेशा विकल्प सक्षम करें "प्रकाशन से पहले अनुमोदित" आपके ब्लॉग या वेबसाइट का क्यों प्रकाशित करने के लिए असभ्य टिप्पणियों को छोड़ दें, अगर कोई उन्हें देखता है तो आप उन्हें कचरे में डाल सकते हैं? उन लोगों के लिए जीवन कठिन बनाओ, जो आपके बारे में आधे-सच्चाई, गपशप और दुर्भावनापूर्ण अफवाह फैलाने का निर्णय लेते हैं। आपकी प्रतिष्ठा आपको धन्यवाद करेगी।
  • यह कहते हुए, आप रचनात्मक आलोचना के लिए खुलेआम और सकारात्मक जवाब देते हैं। नकारात्मक टिप्पणियों और अशिष्टता के बिना लिखी आम तौर पर उत्तर के लायक हैं। इस तरीके से, आप यह सुनिश्चित करेंगे कि हर कोई जानता है कि आप आलोचना के लिए एक व्यक्ति हैं, लेकिन स्वयं का बचाव करने के लिए तैयार हैं।
  • आपकी ऑनलाइन प्रतिष्ठा चरण 8 को संरक्षित करने वाली छवि
    3
    छिप जाओ टिप्पणियों या सामग्री को अनाम रूप से पोस्ट करने के लिए उपनाम या वैकल्पिक ईमेल पते का उपयोग करें उन पटरियों पर ध्यान दें जिनको आप छोड़ देते हैं कुछ लोग आपके बोलने और आपके उपनाम के बीच में समानता को देख सकेंगे।
  • शरारती या अनुचित टिप्पणियों को छोड़ने या सामान्य रूप से खराब व्यवहार करने के लिए कभी भी अपने उपनाम का उपयोग न करें। यदि आप जो कहते हैं, उसको समर्थन नहीं कर सकते हैं, या रचनात्मक और शांतिपूर्ण ढंग से अपने दृष्टिकोण को समझा सकते हैं, तो कुछ भी नहीं कहना बेहतर है। आपकी प्रतिष्ठा आपको फिर से धन्यवाद देगा खोज की जा रही होने का जोखिम आपकी टिप्पणियों के असभ्यता के स्तर पर आनुपातिक रूप से बढ़ता है, या किसी की धमकी दे रहा है, कानूनी समस्याओं में शामिल होने वाले जोखिम।
  • विधि 4

    अपनी ऑनलाइन प्रतिष्ठा देखें
    अपनी ऑनलाइन प्रतिष्ठा चरण 9 को संरक्षित करने वाली छवि शीर्षक
    1
    खोज इंजन पर आप पर एक खोज करें परिणाम क्या हैं? आपके सार्वजनिक व्यक्तित्व के क्या पहलुओं में सुधार किया जा सकता है? क्या आप एक समस्या पर भी विचार करते हैं?
    • क्या आप ऑनलाइन नहीं हैं? सबसे आधुनिक नियोक्ताओं के अनुसार कोई डिजिटल उपस्थिति नहीं होने वाला नकारात्मक पहलू हो सकता है इस तथ्य को एक विषमता के रूप में देखा जा सकता है, संभवत: काम पर रखा होने की संभावना कम हो सकती है।
    • Google Alerts, Yahoo Alerts, आदि जैसी सेवाओं का उपयोग करें, ताकि आपके नाम के किसी नए खोज परिणामों के बारे में पता हो। यदि आपके पास एक बहुत ही सामान्य नाम है, तो अन्य पहचान कारक शामिल करें जो विशेष रूप से आपके व्यक्ति के साथ संबंधित हैं, जैसे कि आपका गृह नगर, आपकी कंपनी का नाम, कंपनी के कर्मचारियों में आपकी स्थिति, आपके शौक और इतने पर - अन्यथा, आपको अभिभूत मिलेगा परिणाम में दिखाई देने वाले प्रत्येक पिंको पैलिनो या ताल देव तली के लिए सूचनाएं!
    • ऑनलाइन सेवाओं है जो मंचों, ब्लॉगों पर आपकी टिप्पणियों को ट्रैक कर सकती है ... अपनी ट्विटर प्रतिष्ठा की जांच करने, आपकी ओर से ब्लॉग्स की खोज, और इतने पर। ऐसी सेवाएं भी हैं जो दिखाती है कि खोज इंजन में आपका नाम कितनी बार खोजा गया है या अगर किसी ने आपके बारे में प्रश्न पूछे हैं आपके लिए सबसे उपयोगी सेवाओं का उपयोग करें
  • अपनी ऑनलाइन प्रतिष्ठा चरण 10 को सुरक्षित रखें
    2
    अपनी ऑनलाइन प्रतिष्ठा को बेहतर बनाने के लिए आप क्या कर सकते हैं, इसके बारे में सोचें। ज्यादातर मामलों में, बस प्रोफ़ाइल या पदों बदल सकते हैं और खोज इंजन समय अपने परिणामों को (कभी कभी आप इस प्रक्रिया में तेजी लाने के लिए आवेदन कर सकते हैं) से इन वस्तुओं को स्पष्ट करने के लिए आवश्यक हैं। दूसरी बार, इन नकारात्मक परिणामों को खोज इंजन से रद्द करने के लिए आपको एक पेशेवर का सहारा लेना होगा
  • सबसे पहले, उस व्यक्ति से संपर्क करें, जो आपकी छवियों, सूचनाओं या वीडियो को नुकसान पहुंचाते हैं जो आपको नुकसान पहुंचाते हैं कृपया कृपया इस सामग्री को निकालें कसम मत करो और अन्यथा अभद्र न हों - एक स्पष्ट, सरल और संक्षिप्त संदेश छोड़ दें जिससे कि हानिकारक जानकारी को दूर कर दें।
  • उस साइट के वेबमास्टरों से संपर्क करें जो उस साइट पर मौजूद विवरण या दुर्भावनापूर्ण जानकारी को निकाला जाए। यदि आपको वेबमास्टर नहीं मिल रहा है, तो अतिरिक्त जानकारी के लिए एक व्हाईस साइट का उपयोग करें। ऐसा हो सकता है कि प्रश्न में वेबमास्टर अनदेखा करता है या बस आपके अनुरोधों को मना कर देता है, या आप उससे संपर्क नहीं कर सकते हैं (यह आपके विचार से अधिक बार होता है)। इस मामले में, अपनी प्रतिष्ठा को अन्य तरीकों से बेहतर बनाने पर प्रयास करना और ध्यान केंद्रित करना
  • यदि प्रारंभिक खोज परिणाम वास्तव में आपके द्वारा अपेक्षित नहीं हैं, तो Google नकारात्मक के साथ सकारात्मक को ओवरराइट करने का सुझाव देता है इसका अर्थ है आपके नाम पर कई सकारात्मक बातें पोस्ट करना या सकारात्मक प्रोफाइल और सूचनाएं अपलोड करना, समूह बनाना, ब्लॉग बनाना और पॉडकास्ट पर साक्षात्कार करने, अपने विचारों को लिखना और इसी तरह। खोज परिणामों में कम सुंदर लिंक पाने की कोशिश करने के लिए Google का सुझाव निश्चित रूप से सहायक होता है, लेकिन यह काम करना आसान है, विशेषकर जब आपके बारे में दुर्भावनापूर्ण जानकारी की मेजबानी वेबसाइट खोज परिणामों के शीर्ष पर हैं, या किसी कारण या कारण के लिए आप इस जानकारी को निकाल नहीं सकते हैं या निकाल नहीं सकते इसके अलावा, आपके हिस्से पर बहुत समय और प्रयास होता है, जिसे आप किसी अन्य तरीके से निवेश करना पसंद कर सकते हैं।
  • अपनी ऑनलाइन प्रतिष्ठा चरण 11 को सुरक्षित रखें
    3
    अगर किसी ने ऐसी जानकारी जारी की है जो वास्तव में आपके खाते या सूचना के लिए हानिकारक है जो आपकी सुरक्षा को भी खतरे में डालती है, कानूनी सहायता लेती है वास्तव में, इन स्तरों पर स्थिति को हल करना असंभव है और स्थिति का समाधान करने और उसे हल करने के लिए आपको कानूनी सलाह का सहारा लेना पड़ सकता है। खासकर जब डेवलपर्स या खोज इंजन प्रशासकों से संपर्क करना आसान नहीं होता है।
  • ऑनलाइन प्रतिष्ठा प्रबंधन में विशेष कंपनियों हैं ये सेवाएं आम तौर पर महंगे हैं लेकिन कुछ महत्वपूर्ण मामलों में
  • टिप्स

    • सावधान रहें: आपके द्वारा टैग किए गए मित्रों की तस्वीरें आपकी गोपनीयता सेटिंग्स द्वारा संरक्षित नहीं हो सकतीं
    • ऐसे रिकॉर्ड पर आपराधिक रिकॉर्ड जैसे चीजें कई दशकों पहले हुई थीं, उन्हें डिजीटल कर दिया जा सकता है और आपको ऑनलाइन परेशान करने के लिए वापस आ सकता है। यही कारण है कि अधिसूचना सेवाओं का उपयोग करते हुए ऑनलाइन अपनी प्रतिष्ठा को ऑनलाइन सक्रिय रूप से प्रबंधित करना और अक्सर व्यक्ति में जांच करना महत्वपूर्ण है, जो कि हमारे द्वारा चिंतित इंटरनेट पर मौजूद है या नहीं
    • आप सामाजिक नेटवर्किंग साइटों या अन्य सेवाओं पर उपयोग के लिए एक वैकल्पिक ईमेल पता पंजीकृत कर सकते हैं जहां गोपनीयता हमेशा की गारंटी नहीं होती है। इस तरह, अवांछित लोगों द्वारा यह अधिक कठिन हो जाएगा।
    • जैसे ही आपके बच्चे इंटरनेट का इस्तेमाल शुरू करते हैं, उन्हें एक अच्छी प्रतिष्ठा बनाए रखने के बारे में जानने के लिए उन सभी को सिखाना। इसमें उनको किसी भी साइट पर पंजीकरण करने से पहले उनकी पूछताछ पूछना, अक्सर उनकी प्रोफ़ाइल जांचना और वे ऑनलाइन खर्च करने के समय का समायोजन करने के लिए कहें, ताकि वे अपने गार्ड को कम न करें या ऑनलाइन गतिविधियों में शामिल हो और मुसीबत में पड़ने वाले जोखिम में शामिल हो।

    चेतावनी

    • ध्यान रखें कि आप अन्य लोगों पर, खासकर प्रतिस्पर्धात्मक वातावरणों में, कीचड़ को फेंकने की आवश्यकता महसूस करने वाले पिक, नशीली या साधारण समय वाटरों का सामना कर सकते हैं। अगर आपके अतीत में ऐसी चीजें हैं जो आपके वर्तमान को प्रभावित कर सकती हैं, अपनी पिछली गलतियों के बारे में स्पष्ट रूप से बात कर रही है तो ऐसे हमलों के खिलाफ खुद को बचा सकता है क्योंकि आप अपनी गलतियों को छिपाने से खुद को बचा सकते हैं। स्वाभाविक रूप से, यह स्थिति पर निर्भर करता है।
    • याद रखें कि व्यक्तिगत जानकारी ऑनलाइन पोस्ट करने से इसे सड़क के संकेत पर पोस्ट करना होता है हमेशा ध्यान दें कि आप क्या फैलाना चुनते हैं

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • पोस्ट-यह आपको दयालु होने और घबराहट से प्रेरित होने पर प्रतिक्रिया देने से पहले आपको प्रतिबिंबित करने की याद दिलाता है!
    • गोपनीयता सेटिंग्स निर्देश - यदि आप उन्हें नहीं ढूंढ सकते हैं, तो प्रश्न में साइट के लिए प्रशासक या तकनीकी सहायता से पूछें।
    • एक अच्छा प्रोफ़ाइल जो विभिन्न सोशल नेटवर्क खातों से जोड़ा जा सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com