आप और आपके साथी के बीच लौ को कैसे बदला जाए

बहुत से लोग एक दीर्घकालिक संबंध स्थापित करने के लिए कर सकते हैं, लेकिन फिर पता नहीं कि रिश्ते स्थापित होने के बाद उन्हें अपने प्यार और उत्साह को जीवित रखने के लिए क्या करना है। हम अक्सर हमारे जीवन के व्यावहारिक निहितार्थ (पैसे कमाने, बच्चों को उठाने ...) के साथ संघर्ष करते हैं, जो कारक, खुशी और प्यार पर केंद्रित रहने की क्षमता को बाधित कर सकते हैं, जो कि हम अपने साथी के आगे महसूस करते हैं। सौभाग्य से, थोड़ा समय और कुछ प्रयास के साथ, आप अभी भी दो लोगों के बीच लौ को फिर से स्थापित कर सकते हैं पढ़ना जारी रखें और पता करें कि यह कैसे करना है।

कदम

भाग 1

साथी के साथ संवाद करें
छवि शीर्षक वाली महिला को मैन पेज पर सुनता है
1
अपनी आवश्यकताओं को स्पष्ट रूप से व्यक्त करेंयह मत मानो कि क्योंकि आप लंबे समय से जानते हैं, तो आपका पार्टनर आपका मन पढ़ने में सक्षम है। यदि आप निराश महसूस करते हैं क्योंकि आपको लगता है कि वह आपकी आवश्यकताओं या अपेक्षाओं को पूरा करने में सक्षम नहीं है, तो आपको इसकी ज़रूरत में विस्तार से समझाने के लिए बातचीत शुरू करने का प्रयास करें।
  • उदाहरण के लिए, आप महसूस कर सकते हैं कि आप इसकी सराहना नहीं करते क्योंकि यह आपको स्पष्ट रूप से नहीं बताता है इसका मतलब यह नहीं है कि आप सब कुछ देख सकते हैं, प्रशंसा महसूस कर सकते हैं, और केवल एक ही समस्या यह है कि आपको यह ज्ञात होने की आदत नहीं है इस मामले में आप कह सकते हैं: "कभी-कभी मुझे इसकी सराहना नहीं होती है यदि आप अपने सम्मान को मौखिक रूप से व्यक्त करने का निर्णय लेते हैं, तो मैं क्या करूँ और मुझे ऐसा करने के लिए धन्यवाद देना, मुझे अधिक सम्मानित महसूस होगा"।
  • एक और उदाहरण शारीरिक आकर्षण हो सकता है - शायद यह आपको लगता है कि आपका साथी अब आपके लिए आकर्षित नहीं हो रहा है क्योंकि यह अंतरंग रिश्ते के लिए शायद ही पहल करता है यहां तक ​​कि इस मामले में उसे यह बताने के लिए बेहतर होगा कि आपको कैसा महसूस होता है, यह बताते हुए कि आप उसे अलग तरीके से क्या करना चाहते हैं।
  • न्यूरोडिव्हीटी के बारे में बात कर रहे दो लड़कियां
    2
    उसे अपनी जरूरतों को व्यक्त करने के लिए कहें जब आप अपनी भावनात्मक ज़रूरतों को प्रकट करते हैं, तो अपने आप को सुनने के लिए स्वयं को दिखाने के लिए मत भूलना अगर आपका साथी अपनी भावनाओं का खुलासा करने के लिए शर्मीली हो जाता है, तो आपको उसकी जरूरतों को पूरा करने के लिए सही शब्द ढूंढने में उसे मदद करना पड़ सकता है धैर्य रखें और समझें कि उत्तर देने के लिए समय लग सकता है। अगर आपको प्रतीक्षा करने के लिए कहा जाता है, तो विषय को फिर से शुरू करने के लिए याद रखें जिस समय आप अपनी भावनाओं का संचार करते हैं, ध्यान से ध्यान केंद्रित करें, वह वास्तव में समझने की कोशिश कर रहा है कि वह आपको क्या कहना चाहता है।
  • महिला कोंफोर्ट्स मैन पेज शीर्षक वाली छवि
    3
    यह इसकी आवश्यकताओं के प्रति अधिकतम संवेदनशीलता को दर्शाता है अपनी ज़रूरतों को एकसाथ साझा करने के बाद, आपको दोनों को उन अभ्यासों को लागू करने का प्रयास करना चाहिए जिनसे आपको पूछा गया है। आप एक बनाने के लिए मिलकर काम करने का फैसला भी कर सकते हैं "कार्य योजना" जो आपको उन दिशा-निर्देशों को प्राप्त करने में मदद करेंगे जो आपको सर्वोत्तम प्राप्त हुए थे।
  • उदाहरण के लिए, यदि आपका पार्टनर खुले तौर पर कह रहा है कि आप उसकी सराहना करते हैं, तो आप अपने फोन पर एक रिमाइंडर सेट कर सकते हैं जिससे आपको याद आती है कि आपको सप्ताह में कुछ समय बताना है।
  • आप ऐसा कुछ कह सकते हैं: "हमारी अगली छुट्टी की योजना और आयोजन के लिए धन्यवाद। मुझे पता है कि आप पूरे परिवार के लिए आदर्श समाधान खोजने के लिए कड़ी मेहनत कर चुके हैं", या: "आज सुबह सुबह नाश्ता तैयार करने के लिए मैं बहुत आभारी हूं। आपका हर इशारा मेरे जीवन को बेहतर बनाता है"।
  • यदि भागीदार ने इच्छा व्यक्त की है कि आप एक अंतरंग संबंध रखने के लिए अक्सर अधिक प्रयास करते हैं, तो उसे संतुष्ट करने का प्रयास करें कभी-कभी एक छोटे से अतिरिक्त रोमांस एक रिश्ते में अद्भुत काम कर सकते हैं अपनी खुशी को आसानी से आश्चर्यचकित करने की अपनी क्षमता को कम मत समझो
  • आकृति शीर्षक आश्वस्त महिला
    4
    एक सकारात्मक दृष्टिकोण रखें। अत्यधिक नकारात्मकता किसी भी संबंध को खटाई कर सकती है, लेकिन यह विशेष रूप से दीर्घकालिक प्रेम संबंधों के लिए हानिकारक है। एक शांत और सकारात्मक तरीके से संचार करना, एक ऐसे दृष्टिकोण को ध्यान में रखते हुए, जो जीवन के मुकाबले यथासंभव आशावादी है, आपको एक सुखी रिश्ते को जीने में मदद करेगा।
  • मैन टॉक टू फ्रेंड पेज
    5
    झगड़े का प्रबंधन करें किसी भी तरह की चर्चा से बचना लगभग असंभव है- इसके अलावा, कभी-कभी यह समस्याओं से निपटने के लिए बुद्धिमान विकल्प नहीं हो सकता है। आपको क्या करने की ज़रूरत है, संघर्षों को नियंत्रण में रखने की कोशिश करें - इसका मतलब यह हो सकता है कि कुछ अवसरों पर उनसे बचने के लिए हर संभव प्रयास करना और दूसरों के समाधान में खुद को खोजने के लिए प्रतिबद्ध हो।
  • यदि आप झगड़े को संभालने के तरीके के बारे में असहमति रखते हैं (उदाहरण के लिए, आप इसके बारे में बात कर सकते हैं और तुरंत इसे ठीक कर सकते हैं, लेकिन आपका साथी कुछ समय तक शांत होने की आवश्यकता महसूस कर सकता है), आपको कोशिश करनी चाहिए एक समझौता दोनों की प्राथमिकताओं का सम्मान करते हुए भविष्य की चर्चाओं की निगरानी में आपकी सहायता करने के लिए एक योजना बनाएं
  • छवि का शीर्षक मैन और वुमन Cuddle.jpg
    6
    के बारे में बात करें "महान चीजें"। अक्सर, एक रिश्ते की शुरुआत में, जोड़े महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा करते हैं, जिनमें उनके सपने और महत्वाकांक्षाओं सहित उनके वर्तमान और भविष्य के जीवन को प्रभावित करने की वास्तविक क्षमता होती है। हालांकि, एक दूसरे के बगल में बहुत समय बिताने के बाद, बातचीत उन चीजों पर ध्यान केंद्रित करना शुरू कर सकती है जो डिटर्जेंट खरीदने या अपने बच्चों को फुटबॉल के खेल में लाने के लिए सुपरमार्केट में जाना चाहिये। अपने जीवन और आपके लक्ष्यों के बारे में बड़े मुद्दों के बारे में बात करना शुरू करने के लिए समय और शांति खोजने की कोशिश करें - ऐसा करने से आप अधिक एकजुट महसूस कर सकेंगे।
  • भाग 2

    गुणवत्ता समय एक साथ खर्च
    वुमन रीसेट हेड ऑन वूमन शीर्षक वाली छवि`s Shoulder.jpg
    1
    अकेले कुछ समय बिताने की योजना बनाएं शुरू में यह अजीब लग सकता है कि आप सुझाव दें कि आप एक नियुक्ति के लिए बाहर जाते हैं, लेकिन यह महत्वपूर्ण है कि आपका रिश्ते प्राथमिकता रहे। कभी-कभी एकमात्र तरीका अकेले एक साथ अकेले रहने में सक्षम होने के लिए विशेष रूप से आपके एजेंडा पर एक बैठक की योजना बना सकता है रोमांटिक डिनर का सुझाव दें, इसलिए सभी आवश्यक विवरण लें: आरक्षण, बच्चों की देखभाल, परिवहन, आदि, यह सुनिश्चित करने के लिए कि कोई बाधा नहीं है।
    • इस पहल को सामान्य रूप में बदलने की कोशिश करें, उदाहरण के लिए हर शनिवार की रात को रोमांटिक तारीख। एकजुट होने और आपको अपने सप्ताह के बारे में बताए जाने के लिए वापस आने का एक शानदार अवसर हो सकता है।
  • गुलाबी.jpg के खूबसूरत आदमी नाम वाली छवि
    2
    अपनी नियुक्ति के लिए तैयार हो जाओ यदि आप लंबे समय से एक साथ रहे हैं, तो यह संभव है कि आपने अपने सर्वोत्तम दिनों और सबसे खराब दिनों में दोनों को देखा है। जब भी आप एक-दूसरे के साथ मिलते हैं, तो यह आपकी अव्यावहारिक (और शायद अनावश्यक) है, हालांकि यह प्रयास करना महत्वपूर्ण है "तुम्हें सुंदर बनाओ" आपके रोमांटिक तारीख से पहले पहली बार जब आप एक साथ बाहर चले गए, फिर से सोचें, तो अपने आप को उस व्यक्ति को विस्मित करना सुनिश्चित करने के लिए खुद को तैयार करने में थोड़ी अतिरिक्त समय व्यतीत करें।
  • चित्र सिली मैन और वुमन बेकिंग पेज
    3
    एक साथ मजा करने के लिए समय ढूंढें। गेम्स और हंसी एक मजबूत संबंध बनाते हैं और अपने रिश्ते को मजबूत करते हैं। यदि आप अपने आप को उन चीजों को समर्पित करने का समय पा सकते हैं जो आपको अपने साथी से खुश कर लेते हैं, तो यह बहुत संभावना है कि आप एक दूसरे के करीब महसूस कर रहे हैं। कुछ नया और आनन्द उठाओ या एक साथ मज़े करो या बाहर जाने के लिए समय निकालें और कुछ मज़े करो।
  • कई नई चीजों में आप एक साथ अनुभव कर सकते हैं: खेल, ज़िप-लाइन, बाधा कोर्स, मिनिगोल्फ, वीडियो गेम, बोर्ड गेम या कार्ड, स्पोर्ट्स इवेंट्स और बहुत कुछ।
  • छवि शीर्षक है होल्डिंग हैंड्स
    4
    हाथ ले लो अपने प्यार के पहले जेश्चर से शुरू होने वाले रिश्तों की मूल बातें पर वापस जाएं कि आप बच्चों के रूप में मजबूर हैं, अपना हाथ कैसे पकड़ सकते हैं सबसे अधिक संभावना है, पहली नियुक्तियों के दौरान, आपने भौतिक संपर्क बनाए रखने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ किया, तो आप क्यों रोक गए? अपने शरीर को बेडरूम के बाहर भी संपर्क में डालकर आपको और अधिक एकजुट महसूस करने और आपके बीच में ज्वाला को सुधारने में मदद मिल सकती है।
  • छवि सिली मैन एंड वूमन ऑन फोन.jpg
    5
    अधिक इश्कबाज और दयालु हो। कार्रवाई के संदर्भ में प्यार के बारे में सोचो - हर दिन, आपको अपने साथी को यह दिखाने का एक तरीका मिलना चाहिए कि यह आपके लिए कितना महत्वपूर्ण है। सुनिश्चित करें कि आप हमेशा बहुत प्यार करते हैं।
  • चुंबन युगल 2. पीएनजी शीर्षक वाली छवि
    6
    अंतरंगता रखें बहुत सारे दैनिक प्रतिबद्धताओं के कारण अपने यौन जीवन की अनदेखी न करें अगर यह वाकई जरूरी है, तो एजेंडा पर अपने जोड़े रिश्तों की योजना बनाएं। रोमांस को रिश्तों में वापस लाएं - अगर आपकी अंतरंगता घटती जा रही है, तो इसके बारे में बात करें ताकि उसे पुनरोद्धार करने के तरीके तलाश सकें।
  • यदि आप अपनी खुद की गोपनीयता समस्याओं को हल नहीं कर सकते, तो आप एक यौन चिकित्सक से संपर्क कर सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक मैन चुंबस महिला`s Hand.jpg
    7
    प्रेमालाप साइटों पर लौटें उस जगह पर लौटें जहां आप मिले थे या जहां आपने पहली नियुक्तियों को बिताया था अगर आपके पास अब बच्चे हैं, तो एक जगह चुनें, जिसे आप माता-पिता बनने से पहले भाग लेना पसंद करते हैं, जहां आप लंबे समय तक नहीं गए हैं। स्थिर टोक़ के लिए आपकी नई क्षमता के साथ उन स्थानों पर वापस आने से आपको याद होगा कि आप कैसे थे और आप कितना मज़ा आया।
  • छवि शीर्षक फुटबॉल



    8
    परंपराएं बनाएं अक्सर, पारिवारिक रिवाज जोड़ों (और परिवारों) को साझा अनुभवों और दृष्टिकोण के बिंदुओं को स्थापित करने में मदद कर सकते हैं। एक अनुष्ठान के माध्यम से दोनों के लिए शादी की सालगिरह, जन्मदिन या दोनों के लिए एक विशेष रूप से सार्थक तारीख को महत्व देते हुए आपको अधिक एकजुट महसूस कर सकते हैं। आपके पास पिछले कुछ वर्षों के साथ-साथ भविष्य के लिए नई योजनाएं बनाने का अवसर होगा।
  • भाग 3

    म्युचुअल अंदाज़ को फिर से चालू करें
    गाइ और गर्ल इन द रेन पेज शीर्षक वाली छवि
    1
    अपने प्यार का एक मानचित्र बनाएं यह आपके साथी के भावनात्मक और संबंधपरक अतीत के शारीरिक प्रतिनिधित्व के रूप में काम करेगा। यहां तक ​​कि अगर आप वास्तव में इसे आकर्षित नहीं करना चाहते हैं, तो आपको इसके बारे में पता होना चाहिए "चित्रमाला" भावुक और (संभवतया) लंबी राह की सराहना करने का प्रयास करें जो अंततः आपको एक साथ मिला।
  • सुंदर वुमन पेज शीर्षक वाली छवि
    2
    आपसी प्रशंसा का अनुभव करें यह बहुत संभावना है कि अगर आपने इस व्यक्ति के आगे अपने जीवन का एक अच्छा हिस्सा खर्च करने का फैसला किया है, तो पहले क्योंकि आपने इसे सम्मान के योग्य माना है। वह उन गुणों को प्राप्त करता है जो आपको वांछनीय और आकर्षक लगते हैं और जिन्हें आपको मंजूर नहीं करना चाहिए अपने साथी को नई आँखों और अधिक लक्ष्यों के साथ देखने के लिए एक कदम वापस लेने की कोशिश करें। उन सभी चीजों की एक सूची बनाएं जिन्हें आप अपने-अपने तरीके से पसंद करते हैं-बाद में, आप उसे उसे दिखाने का फैसला कर सकते हैं याद रखें, हालांकि, इस सूची का उद्देश्य आपके लिए अपने सम्मान को नवीनीकृत करना है
  • यह आपके लिए भी ऐसा करने के लिए अपने साथी को मनाने की कोशिश करने का एक अच्छा विचार हो सकता है जैसे कुछ कहो "मुझे लगता है कि आपको मुझे प्रशंसा करना चाहिए और याद रखना चाहिए कि मैं एक महान व्यक्ति हूं" यह शर्मनाक और बेपरवाह हो सकता है, लेकिन कुछ भी आपको अपने सम्मान को पुनर्जीवित करने का प्रयास साझा करने से रोकता है, क्योंकि आपको लगता है कि यह आपके रिश्ते को बेहतर बना सकता है। आपकी पहल दूसरे को अपने रिश्ते की नींव को मजबूत करने के लिए दूसरे को प्राप्त करने के लिए नेतृत्व कर सकती है।
  • बॉय गिट्स थम्स अप
    3
    यह विश्वास भरोसा करता है चरम शांति के साथ अपना रिश्ता जीना - भय, ईर्ष्या और संदेह की भावनाओं के लिए जगह छोड़ने के बिना, विश्वास देने और विश्वास प्राप्त करने में सक्षम होने के नाते, अपने रिश्ते को बहुत लाभ ले सकते हैं एक स्वस्थ संबंध बनाए रखने के लिए गहन कार्य की आवश्यकता हो सकती है, लेकिन विश्वास एक सरल और प्राकृतिक स्थिति होना चाहिए।
  • यदि आपके पास अपने साथी पर भरोसा नहीं करने का कारण है, उदाहरण के लिए पिछले विश्वासघात के लिए, कुछ चिकित्सक को सुरक्षित महसूस करने के लिए वापस जाने के लिए यह उपयोगी हो सकता है
  • चूमो पर क्लिक करें
    4
    अपनी प्रतिबद्धता को नवीनीकृत करें सबसे अधिक संभावना है कि आपने पहले ही अपने साथी से वादे किए हैं, खासकर यदि आप शादीशुदा हैं, लेकिन अपने साथ रहने की इच्छा दोहराते हुए लाभकारी हो सकते हैं। यह एक औपचारिक समारोह को व्यवस्थित करने या शादी की प्रतिज्ञा को नवीनीकृत करने के लिए आवश्यक नहीं है - निजी में बोलकर अपनी प्रतिबद्धता की पुष्टि करें
  • उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं: "हमने 17 साल से शादी की है और कई महत्वपूर्ण क्षण साझा किए हैं। मैं सिर्फ तुम्हें यह जानना चाहता हूं कि आज भी, और हर दिन आने के लिए, मैं हमेशा अपने साथ खुश रहना चाहता हूं"।
  • अक्षम शीर्षक वाला चित्र
    5
    कृतज्ञता की डायरी रखें कई अध्ययनों से पता चला है कि जिन चीज़ों के लिए आप कृतज्ञ महसूस करते हैं उन्हें लिखने में आपकी मदद करने के लिए आपकी खुशी है और आप खुश हैं। एक डायरी को ध्यान में रखते हुए जो आपके जीवन के कई रिश्ते सहित आपके द्वारा किए गए कई उपहारों के लिए आपके लिए कृतज्ञता पर ध्यान केंद्रित करता है, आपको अपने साथी के साथ और बेहतर महसूस कर सकता है।
  • हालांकि कृतज्ञता आपके संबंधों को सीधे लाभ नहीं करती है, लेकिन ऐसा करने से आपको खुशी महसूस होती है, जिससे आपके संबंधों पर सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा।
  • गाइ टेक्स बाथ
    6
    अपना ख्याल रखना अपने आप को ख्याल रखना और महसूस करना कि आपकी भावनात्मक ज़रूरतें पूरी हो रही हैं, आपको ऊर्जा और प्रेरणा देने में मदद मिल सकती है, जिससे आपको अपने साथी के साथ रिश्ते को जीवित रखने की जरूरत हो। इसके अलावा, आप आभारी महसूस कर सकते हैं कि यह आपकी मदद करता है कि आपको अपने आप को ध्यान में रखने की आवश्यकता होती है।
  • हम में से प्रत्येक को अलग ध्यान देने की जरूरत है आप केवल चुपचाप के बारे में सोचने के लिए अकेले कुछ समय बिताने की ज़रूरत महसूस कर सकते हैं, या आप खुद को एक शौक या खेल को पसंद करने के लिए समय पा सकते हैं।
  • साथी के साथ समान रूप से उपलब्ध रहें। सुनिश्चित करें कि उनके पास खुद का ख्याल रखने के लिए पर्याप्त समय है, और उन्हें उन चीज़ों को करने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है जो उन्हें पसंद हैं और उन्हें संतुष्ट और आराम से महसूस करने की अनुमति देते हैं। जब आप फिर से मिलते हैं, तो यह संभावना है कि आपके संबंध में समर्पित करने के लिए आपके पास अधिक संसाधन और ऊर्जा होगी।
  • भाग 4

    युगल थेरेपी का प्रयोग
    छवि का शीर्षक उलझन स्त्री
    1
    पहचानो कि आपके पास समस्या है अगर यह आपको तुम्हारा लगता है "दोस्ताना झगड़े" वे बहुत कम दोस्ताना बन रहे हैं, यदि आप अपने साथी के साथ बातचीत करने की इच्छा या क्षमता खो रहे हैं या यदि आप हर बार जब आप संवाद खोलने या अंतरंगता के एक क्षण का प्रयास करते हैं, तो आप को सहायता करने की आवश्यकता हो सकती है।
    • यह प्रथा है कि रिश्ते में उतार-चढ़ाव होते हैं, लेकिन जब मैं "कम" वे पास कभी नहीं लग रहे हैं, समस्या सामान्य से अधिक बड़ा हो सकती है पहला कदम यह है कि आपकी भावनाओं को खुलेआम व्यक्त करने के बारे में बात करना, बेहतर है अगर आपको यह ध्यान में रखा गया है कि आपको ठोस समाधान का सहारा लेने की आवश्यकता हो सकती है, उदाहरण के लिए युगल चिकित्सा
  • छवि पीढ़ी पर पीड़ित महिला का चित्र
    2
    मदद के लिए पूछने के लिए इंतजार मत करो बहुत से जोड़ों ने तलाक के बारे में सोचने के लिए अलग-अलग या शुरू करने का फैसला नहीं किया है - एक समर्थन की तलाश करना बेहतर है, जिससे आप उस बिंदु पर काबू पाने से पहले समस्याओं को दूर करने से पहले रिश्ते को मजबूत करने की इजाजत दे सकते हैं, जहां आप इसे बचा सकते हैं।
  • छवि शीर्षक वाली महिला हेल्प सेड मैन पेज
    3
    कुछ चिकित्सक चुनें। एक मनोचिकित्सक की तलाश करें जो संकट में जोड़ों की मदद करने में माहिर हैं। यदि चिकित्सा करने का विचार आपको असहज महसूस करता है, तो एक अलग आकृति को बदलने पर विचार करें, उदाहरण के लिए एक आध्यात्मिक गाइड- संभवत: आवश्यक तैयारी होगी और इससे पहले ही कई अन्य लोगों को इससे पहले ही मदद मिलेगी
  • अगर किसी को पता है कि आपको समस्याएं हैं तो आपको डराने नहीं आ रहा है, तो अपने दोस्तों या रिश्तेदारों से अपनी आवश्यकताओं के लिए सर्वश्रेष्ठ चिकित्सक को खोजने के लिए सलाह लें। यदि आपको पता है कि किसी ने हाल ही में विभाजित किया है, तो आप उससे पूछ सकते हैं कि क्या वह कुछ चिकित्सा में है और एक चिकित्सक को सलाह दे सकता है
  • वैकल्पिक रूप से, आप जल्दी से वेब पर खोज कर सकते हैं कुछ ही मिनटों में आपको मनोचिकित्सकों की एक संख्या में कुछ चिकित्सा उपचार मिलेगा और आप अपने क्षेत्र में उन का चयन कर सकते हैं। यदि संभव हो, तो उन लोगों की राय पढ़ें जो आपकी पसंद को बनाने से पहले ही अनुभव कर चुके हैं।
  • द्वि युगल रनिंग इन महासागर
    4
    संकट में जोड़ों के लिए समूह पाठ्यक्रम या पीछे हटने की कोशिश करें यदि आपको लगता है कि मनोचिकित्सा आवश्यक नहीं है, लेकिन फिर भी आप अपने संबंधों को मजबूत करना चाहते हैं, तो उन लोगों के लिए सुविधाएं या पाठ्यक्रम तलाशने का प्रयास करें जो अपने रिश्ते को बेहतर बनाने की आवश्यकता महसूस करते हैं। उन्हें अक्सर चिकित्सकों द्वारा सिखाया जाता है, लेकिन वे इसे बचाने की बजाए रिश्ते को मजबूत करने में सक्षम होने पर अधिक ध्यान देते हैं, एक परिप्रेक्ष्य जो उन्हें आपकी आवश्यकताओं के लिए अधिक उपयुक्त लग सकता है।
  • भाग 5

    क्या यह लौ को पुनः स्थापित करने का प्रयास करना सही है?
    अपने सबसे अच्छे दोस्त के साथ Fall Out of Love शीर्षक वाली छवि चरण 11
    1
    याद करने की कोशिश करें, जितना संभव हो उतना विवरण में, प्यार क्यों गायब हो गया है अगर यह समय, स्थान या परिस्थितियों में थी जो आपकी भावनाओं को समाप्त करती है, तो आप अपने रिश्ते के टुकड़े लटका सकते हैं। हालांकि, चूंकि आप एक अच्छे कारण हो सकते हैं कि आप अपने साथी से क्यों नहीं निकलते हैं, आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि प्यार में फिर से गिरने की इच्छा का एक महत्वपूर्ण कारण है।
    • कुछ मामलों में यह बेहतर होगा कि आप के बीच लौ को फिर से सुधारने की कोशिश करने से बचें - उदाहरण के लिए, यदि आप दुर्व्यवहार या हेरफेर के संबंध के कारण भटक गए हैं, अगर आपके अंतिम रिश्ते की समस्या अनसुलझे रहती है या केवल एक ही कारण जो आपको एक साथ वापस लाने के लिए धक्का दे रहा है "सुविधा"।
  • 2
    अपने आप से पूछें कि क्या रिश्ते काम पर वापस आ सकते हैं। प्यार को जीवन में वापस लाया जा सकता है, कुछ बहुत अच्छा हो सकता है, लेकिन केवल जब दोनों लोग स्वयं को स्वयं को प्रतिबद्ध करना चाहते हैं। यदि दूरी, काम या अन्य भागीदारों जैसी बाधाएं हैं, तो शुरुआत में हारने वाली लड़ाई से लड़ने का कोई कारण नहीं है। प्रथा में, अगर आप अपनी शक्ति में सब कुछ करने को तैयार नहीं हैं तो लंबे समय तक इसे जीवित रखने की कोशिश न करें।
  • अपने रिश्तों के पुनर्निर्माण की कोशिश मत करो, यदि आप ऐसा करने के लिए एक ही कारण आदत या आराम है ऐसा मत मानो कि प्रेम एक पुराने दोस्त की तरह है जिसे आप एक समय में एक बार देख सकते हैं, अन्यथा कोई अनिवार्य रूप से पीड़ा को समाप्त करेगा
  • 3
    अपने आप को आवश्यक समय दें अपने आप से पूछें कि क्या आपने वास्तव में अपने साथी को प्यार करना बंद कर दिया है यदि आपको गुस्सा या चोट लगती है, लेकिन फिर भी आप चीजों को ठीक करना चाहते हैं, तो संभवत: आपको इसे खत्म करने के लिए पर्याप्त समय नहीं मिला है। आपने यह समझने के लिए जरूरी परिप्रेक्ष्य विकसित नहीं किया है कि जब आप अकेले हों, तो कैसे चीजें होती हैं? अगर आप अपने साथी के साथ वापस आना चाहते हैं, तो यह जानकर भी कि आप उसके बिना जीवित रह सकते हैं, अपने रिश्तों के पुनर्निर्माण की कोशिश करना अच्छा है।
  • एक जोड़े के रूप में वापस आने की कोशिश न करें, क्योंकि आपको अकेले ही बुरा या असहज महसूस होता है आप के बीच की लौ को फिर से बदलने में मदद नहीं मिलेगी आपको बेहतर जानना या अपने जीवन की अन्य समस्याओं को समायोजित करना। साझेदारी से प्यार करने के लिए आपकी इच्छा वापस आनी चाहिए, वापस नहीं लौटना चाहिये क्योंकि अन्यथा आपको पूरा नहीं लगता है।
  • 4
    चीजों को मजबूर मत करो प्यार एक ऐसी भावना नहीं है जिसे बनाया जा सकता है। यदि आप अब प्यार में नहीं हैं और जुनून को पुन: उत्पन्न नहीं कर सकते हैं, तो शायद यह सही है कि चीजें इस तरह से चलें। लोग प्यार में पड़ जाते हैं और प्यार से लगातार गिर जाते हैं - चाहे कितना दर्दनाक हो, यह हमेशा के लिए एक स्पष्टीकरण नहीं होता है: कभी-कभी प्रेम समाप्त होता है इसी कारण से, हालांकि, कुछ मामलों में आपकी भावनाओं को स्वाभाविक रूप से बढ़ेगा, प्यार को पुनर्जन्म करना जब आपने सोचा था कि कोई रास्ता भी नहीं था। सब के बाद, सबसे अच्छी सलाह अपने और अपने साथी के साथ अपने स्वभाव का आत्म सम्मान का पालन करना है और सर्वश्रेष्ठ के लिए आशा है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com