एक तलाक के दौरान दोनों दलों के साथ अच्छे संबंध में कैसे रहें

आप कई वर्षों से उनके दोस्त, शायद एक करीबी दोस्त भी रहे हैं: आप, पति और पत्नी अब वे अलग हो रहे हैं और आप अपने आप को दो आग के बीच पकड़ लेते हैं। क्या आप दोनों के साथ रहने में सक्षम होंगे कि आप एक-दूसरे को पक्ष लेने का आरोप लगाते हैं?

कदम

एक तलाक में दोनों पार्टियों के लिए एक अच्छा दोस्त बनें छवि चरण 1
1
आप दोनों को पता है कि आप दोनों के पक्ष लेने का इरादा नहीं करते हैं ईमानदार रहें और उनसे समझाओ कि आप सभी फोन कॉल, ईमेल इत्यादि का जवाब दे रहे हैं। अपने पूर्व के और आप तटस्थ रहने के लिए अपनी पूरी कोशिश करना चाहते हैं यदि वे आपको बताना चाहते थे कि यह उनके लिए एक समस्या है, तो आपको एक विकल्प बनाना होगा, लेकिन अन्य पति के साथ पुलों को काट देने का बहाना न करें। सबसे अच्छी बात यह है कि ईमानदार होना और उन्हें बताएं कि आप स्विट्जरलैंड के रूप में निष्पक्ष रहने के इरादे रखते हैं। इस तरह, न तो यह पता चकित होगा कि आपने एक दूसरे के साथ संबंध बनाए हैं
  • एक तलाक में दोनों पार्टियों के लिए एक अच्छा दोस्त Behind शीर्षक छवि 2 चरण
    2
    अगर आपको स्वयं को दो में से एक के साथ साइडिंग मिलना है, तो अपने संपर्कों को एक दूसरे के साथ सीमित करने का प्रयास करें एक बार जब आपने कहानी के दोनों संस्करणों को सुना (पूर्वाग्रह नहीं है!), यदि आपको लगता है कि आप उनमें से एक के साथ सहमत हैं (उदाहरण के लिए, व्यभिचार का मामला था और आपको लगता है कि जो पति वफादार रहे वह सही है ), आपको यह तय करना होगा कि क्या आप दूसरे में भाग लेना जारी रखना चाहते हैं स्पष्ट रूप से, आपको अपने संपर्कों को बाद के साथ सीमित करना होगा ताकि उसे व्याख्यान देने या उसे डांटने के लिए परीक्षा न दें।
  • एक तलाक में दोनों पार्टियों के लिए एक अच्छा दोस्त बनें छवि चरण 3
    3
    एविता दो में से एक के लिए कारण देने के लिए जब तक कि सवाल उस से अधिक नहीं है स्पष्ट, स्थिति लेने से बचें जब हम तथ्यों का एक खाता देने के लिए जाते हैं तो हम सभी फ़िल्टर का उपयोग करते हैं जब वे बताते हैं कि उन्होंने क्या कहा, या उसने क्या जवाब दिया, तो दोनों दो अलग-अलग संस्करण देंगे। सुनें कि उन्हें क्या कहना है और एक अच्छा श्रोता बनना है, लेकिन अबाधित रहें और एक दर्पण की तरह व्यवहार करें, जो उनके शब्दों को "प्रतिबिंबित करता है"
  • उदाहरण के लिए, वे कहते हैं: "मैं विश्वास नहीं कर सकता कि उसने यह किया मुझे - मेरा मतलब है, क्या आपको लगता है कि उसका रिश्ता है? वह कैसे सकता है?"
  • आप: "मुझे नहीं पता कि तुम्हें क्या कहना है, दोस्त मैं समझता हूं कि आपको बहुत निराश महसूस होता है। यह सोचने के लिए दुखी है कि चीजें आपके बीच इस तरह चली गई हैं ... "
  • दूसरे शब्दों में, उनकी धारणाओं और उनकी निराशा या क्रोध के संबंध में उन्हें रस्सी न दें बस उसे रोने के लिए एक कंधे की पेशकश और यही वह है।
  • एक तलाक में दोनों पार्टियों के लिए एक अच्छा दोस्त बनो छवि चरण 4
    4
    उम्मीद है कि उनमें से किसी एक को आप क्या कहते हैं दूसरे कानों में आएंगे। एक जो कि आपसी समझौते से अलग होता है एक और अधिक अनोखी और दुर्लभ घटना है। आमतौर पर, एक पत्नियों को छोड़ने का फैसला कभी-कभी, ऐसा लगता है कि निर्णय जल्दबाजी में किया गया था, लेकिन यह अधिक संभावना है कि पति जो छोड़ दिया गया था, क्या वह स्वयं के साथ ईमानदार होने का निर्णय लेना चाहिए, उसे पता है कि ये संकेत सभी थे। वह या तो तथ्यों के सबूतों को नकार दे रहा था। तुम्हारा पहला आवेग, छोड़ दिया पति या पत्नी का बखूबी होगा, और कई बार, पत्नी को (उदाहरण के लिए) आश्वासन देकर किया जाता है कि आपको कोई शक नहीं है कि पति इस तरह से व्यवहार कर रहा है, क्योंकि आपने पहले ही उसे दूसरे के साथ देखा है वह अतीत में लड़कियां थीं जब वह अपने पूर्व के साथ बहस कर रही है, जो एक बार इतना प्यार करता था, तो वह उसे अपने हताशा, क्रोध और डर से दूर ले जाती है और वह अपने कुछ सिद्धांतों को मान्य करने के लिए आपके शब्दों का प्रयोग करेगी और आप अपने दोस्त को मिल जाएंगे वह अपने रहस्यों को फैलाने के लिए उस पर अपनी उंगली बताता है
  • एक तलाक में दोनों पार्टियों के लिए एक अच्छा दोस्त बनें छवि चरण 5



    5
    आप दोनों ईमेल पर प्रतिक्रिया देने के लिए प्रलोभन का भी विरोध करते हैं यहां तक ​​कि अगर ई-मेल तेज और आरामदायक हो, तो वे भी अवैयक्तिक हैं और आप जो लिखा है उसे वापस नहीं ले पाएगा। अपने दोस्तों के लिए उपलब्ध लिखित रूप में आपको क्या सोच रहे हैं यह अभी ठीक नहीं है। इसके बजाय, आपको उनके लिए एक अच्छा दोस्त होने पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए। जब आप एक ईमेल भेजते हैं, तो प्राप्तकर्ता चेहरे का भाव नहीं देख सकता है जो आपके शब्दों के साथ या आवाज के स्वर सुनाते हैं। वे अभी एक बहुत ही खराब पल के माध्यम से जा रहे हैं और वे किसी भी समय फट जाने के लिए तैयार हैं, उनके किनारे पर नसें होंगे। यहां तक ​​कि एक छोटे से मजाक या एक ईमेल में लिखा गया विडंबना थोड़ा सा गुब्बारे की तरह फट सकता है - इसलिए स्थिति को और भी बदतर बनाने की कोशिश न करें यदि वे आपको एक ईमेल, एक पाठ संदेश या चैट संदेश भेजते हैं, तो उन्हें फ़ोन पर कॉल करें वह आपकी आवाज़ सुनने और उनकी मदद करने के लिए प्रसन्न होगा।
  • एक तलाक में दोनों पार्टियों के लिए एक अच्छा दोस्त बनो चित्र चरण 6
    6
    अगर इनमें से कोई भी सेवा नहीं कर रहा था, तलाक के दौरान दोनों से खुद को दूर करें। यह आखिरी उपाय के रूप में सेवा करनी चाहिए, क्या आपको उन पर आरोप लगाते रहना चाहिए (उदाहरण के लिए, उनके विश्वास को धोखा दे रहे हैं) जैसा कि पहले उल्लेख किया गया है, आपको याद रखना चाहिए कि दोनों महसूस करते हैं कि उन्हें जंजीर किया गया था और एक पिकअप से बंधा हुआ था और सड़क को नीचे खींच लिया गया था। दोनों एक बलि का बकरा तलाश रहे हैं: किसी चीज या कुछ चीजें जिसके द्वारा वे जा रहे हैं के लिए जिम्मेदार हैं अगर आपको लगता है कि उन्होंने इस उद्देश्य के लिए आपको लक्षित करने का फैसला किया है, तो थोड़ी देर के लिए खुद को अलग करने की कोशिश करें। आप दोनों को, शायद उनमें से प्रत्येक को एक प्रति ई-मेल भेजकर समझाएं, कि आप उनकी देखभाल करते हैं और अपने साथ दोस्ती रखते हैं, लेकिन यह आपको असहज महसूस करता है क्योंकि वे आपको बीच में खींच रहे हैं। यहां तक ​​कि अगर आप दोनों का दोस्त बने रहना चाहते हैं, तो आप उस नरक की स्थिति के बीच में ऐसा महसूस नहीं करते क्योंकि आप उनके साथ हस्तक्षेप करना नहीं चाहते हैं। उन्हें पता है, कि एक बार वे तय हो चुके हैं, तो आप दोनों के लिए वहां होंगे और वे पूरी तरह से अच्छी तरह जानते हैं कि आपसे संपर्क कैसे करना है, लेकिन फिलहाल आप उन्हें अपनी समस्याओं को हल करने के लिए समय और स्थान देना चाहते हैं। सब - तुम्हारे बिना यहां तक ​​कि अगर वे आपको फिर से शामिल होने की कोशिश करते हैं, तो उनके खेल को खेलने के लिए प्रलोभन का विरोध करें।
  • एक तलाक में दोनों पार्टियों के लिए एक अच्छा दोस्त बनें छवि चरण 7
    7
    उन्हें सुनें। जो कोई तलाक के माध्यम से जा रहा है उसे किसी को न्याय न करने के लिए सुनने की जरूरत है। इसके लिए आपको चुप रहने की आवश्यकता है, भले ही आप इसे बिल्कुल भी नहीं करना चाहें। यह महत्वपूर्ण है कि आप किसी को भी आपको बताए जाने वाले विश्वासों के बारे में नहीं बताएं, भले ही अन्य पति आपको बोलने पर जोर दे। इसके अलावा, आपको करीब ध्यान देने की आवश्यकता होगी, भले ही आपने पहले से किसी और से कुछ विशेष किस्सा के बारे में सुना हो।
  • प्रतिरक्षा रिबल्स चरण 1 नामक छवि
    8
    प्रे। दोनों पक्षों के लिए प्रार्थना करो अलग होने के बावजूद इस मामले को दूर करने में उनके लिए सफल होना मुश्किल होगा। उन्हें पता है कि आप दोनों के लिए प्रार्थना कर रहे हैं, यदि आप और वे विश्वासियों हैं
  • टिप्स

    • बच्चों को सिनेमा में लाने या मज़े लाने के लिए कहीं और प्रदान करें। यह उनके लिए एक अप्रिय स्थिति भी है।
    • अपने जीवन की उपेक्षा के मुद्दे पर अपने झगड़े में शामिल न करें। सावधान रहें कि अपने दोस्तों की मदद करने के लिए अपने पड़ोसी रिश्तों में बहुत परेशान होने के लिए अपने आप को परेशान न करें। इसी तरह, जब आप काम करते हैं, तो अपने दोस्तों को फोन पर सांत्वना देकर अपने कार्यस्थल को खतरे में डालना नहीं है - कम कटौती आपके मित्र ने अपना चुनाव किया, जैसे आपने किया आपका जीवन अभी से बेहतर है और यह अच्छा है कि यह है। चीजें बदलना न दें घर वापस जाओ
    • यदि आप लक्षित महसूस करते हैं तो उनके साथ बहस न करें आपके मित्र आसानी से धैर्य खो देते हैं क्योंकि उन्हें अपने दमन और गुस्से को हताशा देने की आवश्यकता होती है। एक अलग प्रबंधन करना आसान नहीं है और तलाक भी कम है। यदि उनमें से एक आप पर गुस्सा हो, तो किसी भी कीमत पर उसके साथ बहस करने और उससे बहस करने की कोशिश न करें। शॉट को इकट्ठा करने के लिए जितना संभव हो उतना आप और, जब तूफान से गुजरते हुए लगता है, पूछो, "क्या तुमने पूरा कर लिया है, अब?" यह मानते हुए, आप कहते हैं, "ठीक है। यह भयानक था और मुझे नहीं लगता कि मैं इसके लायक हूं। मैं कुछ नहीं दिखाता हूँ क्योंकि मुझे पता है कि आज आप बीमार हैं। अब, मैं घर जा रहा हूँ मुझे ऐसा व्यवहार पसंद नहीं है, लेकिन मैं आपको प्यार करता हूं। जब आपको लगता है कि आप इंसान की तरह बात कर सकते हैं तो मुझे बुलाओ। "यह कह कर, आरोपों से बचें और आप अभी भी यह स्पष्ट कर लेंगे कि उन्होंने आपको गलती की है, जब वास्तव में, आप उनकी समस्या नहीं हैं - आप नेटवर्क का हिस्सा हैं का समर्थन करने वाले लोग ऐसा करने से, आप दरवाजा खुला छोड़ देंगे, उसे बताने दें, हालांकि, कि आप इसे एक पंचिंग बैग के रूप में नहीं करेंगे, इसके बावजूद उसे कितना एक होना चाहिए एक अच्छा दोस्त होने के नाते इसका मतलब यह नहीं है कि वह एक अनुष्ठान होने के बावजूद, दूसरी गाल को चालू करना उचित है।
    • उनमें से प्रत्येक को हर हफ्ते एक पोस्टकार्ड भेजें, ताकि उन्हें समझ सकें कि वे हमेशा आपके विचारों में रहते हैं और उन्हें सांत्वना देते हैं। हालांकि यह केवल एक ही संपर्क हो सकता है, जिसके साथ आप सहज महसूस करते हैं, यह अभी भी आपकी सहायता करेगा।

    चेतावनी

    • एक तलाक लोगों को पागल बना सकता है अगर यह आपके अपने दोस्तों या दोनों में से एक है, तो यह पता लगाने की कोशिश करें कि आपकी ऊँची एड़ी के ऊपर उठाने के लिए सबसे अच्छा क्या है। याद रखें कि यह एक है उनकी समस्या और नहीं आपके. आप बस उनकी मदद करने की कोशिश कर रहे हैं। अगर आपको लगता है कि आप सफल नहीं हैं या आप दो आग के बीच पकड़े हुए महसूस करते हैं तो पर्दे बढ़ाने के लिए बेहतर है। उनकी समस्याओं को तुम्हारा बनने न दें।
    • उन लोगों को जानकारी देकर मदद के लिए "होना" कोशिश न करें कि उन्हें इस बिंदु पर आने की जरूरत नहीं है। उदाहरण के लिए, यदि आप अख़बार में पढ़ते हैं कि "रॉसी बनाम रॉसी" सुनवाई होगी, तो आपको उसे जाने और इसकी रिपोर्ट करने की आवश्यकता नहीं है। वे पहले से ही जानते हैं कि यह प्रकाशित हो जाएगा। अदालत ने उनकी तारीख को सूचित किया होगा। इसे भूल जाओ वही बेकार गपशप के लिए जाता है, "मैंने उसे देखा जब वह एक और महिला के साथ दोपहर का भोजन कर रहा था, कई महीने पहले, जब आप एक साथ थे।" अगर आपका मित्र नहीं जानता था कि उसके पति उस समय किसी और से डेटिंग कर रहे हैं, तो उसे सुनें अब यह केवल आप से आगे बढ़ेगा और आपसे यह कहने के लिए आप पर नाराजगी महसूस करेंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com