जब आपकी प्रेमिका आपको बताती है कि वह गर्भवती है तो कैसे प्रतिक्रिया दें

यदि आपकी प्रेमिका आपको बताती है कि वह गर्भवती है, तो यह आपके लिए काफी चौंकाने वाला हो सकता है। किसी के साथ एक रात को अलग करना और पूर्व के साथ यौन संबंध रखने के लिए, इन चरणों को आपकी प्रेमिका का समर्थन करते हुए एक कठिन समय पर संभावित स्थिति से उबरने में मदद करनी चाहिए।

कदम

छवि जब आपकी प्रेमिका आपको बताता है तब वह प्रतिक्रिया दें`s Pregnant Step 1
1
शांत रहो यह सबसे महत्वपूर्ण मार्ग है। वह शायद आप के रूप में भ्रमित हो। कोष्ठक हारने से आपको कोई मदद नहीं मिलेगी।
  • छवि जब आपकी प्रेमिका आपको बताता है तब वह प्रतिक्रिया दें`s Pregnant Step 2
    2
    यह करने के लिए सुनो। जल्दी निष्कर्ष पर कूदने की कोशिश न करें जब आप बोलना समाप्त कर लें, तो सब कुछ संक्षेप करें ताकि आप पूरी स्थिति को समझ सकें और समझ सकें।
  • छवि जब आपकी प्रेमिका आपको बताता है तब वह प्रतिक्रिया दें`s Pregnant Step 3
    3
    सुनिश्चित करें कि आपको बताने के मुद्दे पर पहुंचने के लिए, सबसे अधिक संभावना है कि आप सुनिश्चित हैं। माता-पिता के रूप में, यह भी उचित है कि आपसे यह पूछने के लिए कि आप कैसे जानते हैं, और अगर आपने डॉक्टर से परीक्षा या यात्रा की है
  • छवि जब आपकी प्रेमिका आपको बताता है तब वह प्रतिक्रिया दें`s Pregnant Step 4
    4
    जिम्मेदारी ले लो प्रेम के संबंध में, स्त्री को गर्भावस्था के साथ करना पड़ता है और उसके जीवन की स्थिति के आधार पर एक महान भावनात्मक और सामाजिक अशांति का सामना करना पड़ता है। आपका समर्थन कीमती है
  • छवि जब आपकी प्रेमिका आपको बताता है तब वह प्रतिक्रिया दें`s Pregnant Step 5
    5
    अपने विकल्पों पर विचार करें क्या आप एक बच्चे को उठाने के लिए तैयार हैं? और वह? क्या आप उसे बहुत प्यार करते हैं और लंबे समय से उसके साथ रहना चाहते हैं और बच्चा पैदा करते हैं? यदि आप सोचते हैं कि आप कैसे काम करना चाहते हैं, तो "इसका इस्तेमाल करें" यदि आपको संदेह है, तो उन्हें व्यक्त करें



  • छवि जब आपकी प्रेमिका आपको बताता है तब वह प्रतिक्रिया दें`s Pregnant Step 6
    6
    Supportala। जो कुछ भी आप करने का फैसला करते हैं, उसे अकेले ऐसा न करने दें। कोई भी गर्भावस्था, गर्भपात या अकेले गोद लेने के माध्यम से नहीं जाना चाहिए यह संस्कृतियों में विशेष रूप से सच है जिसमें गर्भावस्था महिलाओं के लिए एक सामाजिक शर्मिंदगी हो सकती है और स्वयं को नुकसान पहुंचा सकती है, जैसे कि अत्यधिक नुकसान।
  • छवि जब आपकी प्रेमिका आपको बताता है तब वह प्रतिक्रिया दें`s Pregnant Step 7
    7
    कानूनी पहलुओं को जानिए आप चाहे माता के साथ रोमांटिक रूप से शामिल होने का निर्णय लेते हैं या नहीं, आपके कानूनी विकल्पों और जिम्मेदारियों को अभी भी लागू किया जाना चाहिए। अपने पिता के अधिकारों से खुद को परिचित कराएं एक वकील या पैतृक अधिकार परामर्शदाता आपकी मदद कर सकता है
  • छवि जब आपकी प्रेमिका आपको बताता है तब वह प्रतिक्रिया दें`s Pregnant Step 8
    8
    यदि आवश्यक हो तो मदद के लिए पूछें कई अन्य ऐसे ही परिस्थितियों में चले गए हैं, और आपको इसे अकेले सामना करने की आवश्यकता नहीं है दोस्तों और परिवार में सहायता के लिए खोजें यदि आपकी प्रेमिका ने गुप्त रखने की शपथ ली है, तो निजी सेवाओं की तलाश करें जो आपको सुझाव, सलाह और समर्थन प्रदान कर सकें। (नीचे दिए गए लिंक पर एक नज़र डालें।)
  • छवि जब आपकी प्रेमिका आपको बताता है तब वह प्रतिक्रिया दें`s Pregnant Step 9
    9
    तर्कसंगत निर्णय करें उदाहरण के लिए, कुछ संस्कृतियों में शादी से पहले गर्भधारण पर सताया जाता है। युगल दबाव बहुत लोगों के फैसले को प्रभावित करता है। गर्भवती हो सकती है या शादी करने का कोई अच्छा कारण नहीं हो सकता है।
  • टिप्स

    • अपनी भावनाओं के प्रति संवेदनशील रहें
    • उन्हें कुछ बोलने या कोई विकल्प बनाने पर दबाव डालना न हो क्योंकि इससे तनाव और डर पैदा हो सकता है जिससे गर्भपात हो सकता है।
    • अपने माता-पिता को बताएं, और उसे अपने माता-पिता को बताएं - वे यह जानकर प्रसन्न होंगे कि आप इस बारे में सतर्क तरीके से सोच रहे हैं और आप उनके योगदान और उनके विश्वास की सराहना करते हैं। वे आपको अच्छी सलाह देने में सक्षम हो सकते हैं!
    • यदि आप एक किशोरी हैं, तो अपने माता-पिता को एक साथ बताने के लिए बेहतर होगा, ताकि आप दोनों को यह महसूस कर सकें कि आप कैसा महसूस करते हैं और यह समझना आसान होगा और उनके लिए गुस्सा / निराश होना अधिक मुश्किल होगा। यदि आप इसे स्वीकार करने के लिए ज़िम्मेदार हैं, तो अंत में कोई समस्या नहीं होनी चाहिए। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि यह कितना मुश्किल होता है, यदि आप ऐसा कर सकते हैं तो स्कूल जारी रखें।
    • एहसास करें कि यह एक महान प्रतिबद्धता है - आप जीवन के निर्माण के "चमत्कार" में भाग ले रहे हैं।
    • दूसरी ओर, यदि आपके माता-पिता या भावनात्मक रूप से या शारीरिक रूप से हिंसक हैं "और" premarital गर्भावस्था का समर्थन नहीं करते हैं, तो यह एक बुद्धिमान निर्णय होगा कि जब तक आप शादी के फैसले न करें

    चेतावनी

    • अगर आपका परिवार या स्थिति अस्थिर या हिंसक है तो बेहद सतर्क रहें। इन मामलों में, एक और वयस्क के लिए देखो जो आप पर भरोसा कर सकते हैं और उस पर भरोसा कर सकते हैं।
    • एक बच्चा होने से आपके जीवन में एक बड़ा परिवर्तन होता है, इसे बहुत हल्के ढंग से नहीं लेना चाहिए
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com