ट्रेन पर किसी पर, बस पर या सबवे पर वार्तालाप कैसे प्रारंभ करें

क्या आप कभी भी एक आकर्षक व्यक्ति से बस या बस पर बैठे ट्रेन से बात करना शुरू करना चाहते थे, लेकिन अंत में आपकी अनिर्णय को बेहतर हो गया और आप मौका नहीं पकड़ पाए? बातचीत शुरू करने के तरीके जानने के लिए इन चरणों का पालन करें, और फिर अपने जीवन (या सप्ताह) के संभावित प्रेम के बारे में जानने का अवसर फिर से नहीं छोड़ना चाहिए।

कदम

ट्रेन, बस या सबवे चरण 1 पर एंट ऑन वार्तालापिंग विद एपोन ट्रेनिंग
1
उस वातावरण का विश्लेषण करें जिसमें आप हैं हम सभी बिंदु ए से बी को स्थानांतरित करने के लिए यात्रा करते हैं, जिस व्यक्ति को आप रुचि रखते हैं वह थोड़ी देर में बस से निकल सकता है, आप समय की लक्जरी बर्दाश्त नहीं कर सकते, प्रत्येक स्टॉप को जीवित नहीं कर सकते जैसे कि यह आखिरी था। इसलिए, यदि आप किसी से बात करना शुरू कर रहे हैं तो आपको संकोच नहीं करना है क्योंकि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि आपके पास कितना समय होगा। यह भी याद रखें कि हर कोई एक अजनबी से बात करने को तैयार नहीं है, लेकिन ऐसे लोग हैं जो पीछे नहीं आएंगे, खासकर अगर आप एक अच्छे और रोचक व्यक्ति की तरह दिखते हैं दृढ़ रहें, लेकिन आक्रामक न हो
  • ट्रेन, बस या सबवे चरण 2 पर किसी से ऑन स्ट्रोक ए वार्तालाप
    2
    समर्थन का एक टुकड़ा लाओ आपके साथ कुछ सामग्री लाओ जो आप पढ़ने के लिए बहाने कर सकते हैं, यह आपको महसूस कर देगा, और आसानी से दिखाई देगा। हेडफ़ोन के साथ संगीत सुनें, जब तक आप दूसरों के साथ संपर्क से बचने नहीं चाहें
  • ट्रेन, बस या सबवे चरण 3 के साथ किसी एक पर स्टार्ट ए कन्वर्ज़ेशन विद छवि
    3
    स्थिति की जांच करें चारों ओर देखो, अगर कोई है जो आपका ध्यान कैच करता है, पहली बात वह देखता है कि वह अपने साथी की कंपनी में नहीं है। यदि आप अकेले यात्रा कर रहे हैं तो आप सावधानी के साथ आगे बढ़ सकते हैं लेकिन सावधान रहें, अगर आप किसी को अपनी तरफ से देखते हैं तो वह सिर्फ एक मित्र, रिश्तेदार या पूर्ण अजनबी हो सकता है, जिसने अपना विचार लिया है।
  • ट्रेन, बस या सबवे चरण 4 के साथ किसी एक पर प्रारंभ करें वार्तालाप का शीर्षक चित्र
    4
    जीतने की स्थिति चुनें यदि आप बस स्टॉप पर या स्टेशन पर किसी व्यक्ति का पता लगाते हैं, तो हमारे साथ बात करने से पहले उसे बोर्ड पर आने के लिए प्रतीक्षा करें। इसे सावधानी से पालन करें और सामने बैठें, यदि आप कर सकते हैं, तो आपको नज़र से संपर्क करने के अधिक मौके मिलेगा। आपके पक्ष में बैठे अधिक दबाब लग सकते हैं यदि वह खड़ा होता है तो वह बात करने में सक्षम होने के लिए काफी करीब है, लेकिन उसे असुविधाजनक बनाने के लिए बहुत ज्यादा नहीं।
  • ट्रेन, बस या सबवे चरण 5 पर किसी एक ऑन द कॉन्स्ट्रेज़ेशन विद एपेल्ड शीर्षक वाली छवि
    5
    अपने टकटकी को पूरा करने की कोशिश करो एक त्वरित दृश्य संपर्क आपकी रुचि को संचारित करेगा और आपको यह समझने में सहायता करेगा कि क्या वह व्यक्ति ध्यान वापस कर सकता है या नहीं बिना किसी क्षण के लिए इसे देखो, कम से कम एक या दो के लिए अपनी टकटकी रखने की कोशिश करें। इससे पहले कि आप कहीं भी न देखें! आप अपने आप को यकीन करेंगे यदि वह पीछे दिखता है, तो वह आपको आकर्षक लग सकता है बहुत स्पष्ट न हो लेकिन सुनिश्चित करें कि व्यक्ति ने ध्यान दिया है कि आप देख रहे हैं। अगर आप इसे नोटिस नहीं कर सकते हैं, तो मुझे उम्मीद नहीं है कि मुझे वापस देखना चाहिए।
  • ट्रेन, बस या सबवे चरण 6 के साथ किसी एक पर प्रारम्भ करें



    6
    आप मुस्कान। जब आपकी आँखें दूसरी बार मिलती हैं, तो एक गंभीर मुस्कान का उल्लेख करें जो आपको रूचि, मैत्रीपूर्ण और मददगार दिखता है। यदि आप मुस्कुराहट करते हैं तो यह आपका भाग्यशाली दिन है।
  • ट्रेन, बस या सबवे चरण 7 के साथ स्टार्ट ए कन्वर्ज़ेशन विद एयोन ऑन द ट्रेन शीर्षक वाली छवि
    7
    एक उपयुक्त शरीर भाषा को अपनाना अपनी बाहों को पार मत करो और दूर नहीं जाना। एक अनुकूल व्यक्ति बनने की छाप दीजिए जो सहज महसूस करती है, एक अच्छी स्थिति रखती है। घड़ी को मत देखो या आप यह बात करेंगे कि आप दौड़ रहे हैं। उस स्थिति में, वह आपसे बात नहीं करना चुन सकता है, ताकि आपको परेशान न करें।
  • ट्रेन, बस या सबवे चरण 8 के साथ स्टार्ट ए कन्वर्ज़ेशन विद एयोन ऑन द ट्रेन शीर्षक वाली छवि
    8
    उसकी शारीरिक भाषा पढ़ें यदि आपके शरीर की भाषा बातचीत की एक निश्चित इच्छा को संप्रेषित करती है, तो यह एक अच्छा संकेत है दूसरी ओर, यदि आप दूसरे को बदलते हैं, या यदि आप कोई पुस्तक खोलते हैं और पढ़ना शुरू करते हैं, तो शायद यह अकेला छोड़ने का समय हो।
  • ट्रेन, बस या सबवे चरण 9 के साथ किसी एक पर आरम्भ करें
    9
    एक प्रश्न पूछें एक सवाल हमेशा बातचीत शुरू करने का सही तरीका है, लेकिन आप कुछ भी नहीं शुरू कर सकते हैं। एक खुले प्रश्न का चयन करें, जिसके लिए आपको "हाँ" या "नहीं" से कुछ और के साथ जवाब देना होगा। उदाहरण के लिए, "कोलोसिअम कैसे पहुंचे?" पूछने के बजाय "क्या यह बस कालीज़ीयम के निकट है?" क्या आप पूछते हैं, यह महत्वपूर्ण नहीं है, बशर्ते वह घुसपैठ, आक्रामक या बेवकूफी नहीं है। और यह स्पष्ट है कि अगर आप मिलन में हैं तो आपको कालीज़ीयम से पूछना नहीं होगा। स्थिति के लिए उपयुक्त एक थीम चुनें
  • ट्रेन, बस या सबवे चरण 10 के साथ किसी एक पर स्टार्ट ए कन्वर्ज़ेशन विद चित्र
    10
    बात करना जारी रखें अपने जवाब को ध्यान से सुनें और बात करने के लिए एक रास्ता ढूंढें। यदि व्यक्ति आप में रूचि रखता है तो वार्तालाप सहज रूप से विकसित होगा (जब तक कि वह शर्मीली व्यक्ति न हों) और शायद आप अपना फोन नंबर या ईमेल पता भी प्राप्त कर सकें। अगर ऐसा होता है, तो उस वक्त आप वाहन को पहले से मिल जाएंगे। यदि व्यक्ति की रुचि नहीं है, तो आप इसे तुरंत समझेंगे।
  • टिप्स

    • यदि वह व्यक्ति झुकता है, यदि वह दूसरी तरफ जाता है या यदि वह आपकी नजर को पार नहीं करता है, तो शायद उसे कोई दिलचस्पी नहीं है। ऐसा नहीं कहा गया है, हालांकि, यह हमेशा ऐसा ही होता है, ऐसे लोग भी हैं जो बहुत शर्मीले हैं और सार्वजनिक स्थानों में उनकी शर्म आ रही है। किसी ऐसे व्यक्ति से ज्यादा उम्मीद न करें जो शरीर की भाषा को दिखाता है जो प्रोत्साहित नहीं करता है, लेकिन साथ ही यह नहीं मानती कि वह कभी भी आपसे बात नहीं करेंगे। यदि आप पर्याप्त बहादुर हैं, तो उसी की कोशिश करें।
    • नेत्र संपर्क स्थापित करने में, एक दोस्ताना और सौहार्दपूर्ण अभिव्यक्ति की कोशिश करो, बहुत गंभीर और छायादार मत बनो!
    • यदि वह व्यक्ति बैठा हुआ है और आप खड़े हैं, तो सही स्थिति मान लीजिए और शर्मनाक स्थिति से बचें, जिसमें आपकी पीठ अपने चेहरे की ऊंचाई पर है
    • पहली बार किसी अजनबी को बस में या ट्रेन में मिलने वाले साहस की बात करने के लिए साहस लग रहा है, वह सोचता है कि नए परिचितों को बनाने के लिए यह वास्तव में आदर्श स्थिति नहीं है। और वह सोचता है कि अगर यह काम नहीं करेगा, तो आप उस व्यक्ति को फिर से मिलेंगे।
    • मित्र से सहायता प्राप्त करें यदि आपका कोई मित्र आपके साथ ट्रेन पर ले जाता है, मेट्रो पर या बस पर। उस व्यक्ति के समीप बैठो जिसे आप से बात करना और विशेष रूप से दिलचस्प विषय पर एक बात करना शुरू करना चाहते हैं। यदि आप ध्यान दें कि वह व्यक्ति आपकी बात सुन रहा है, तो मुस्कुराओ और उन्हें बातचीत में शामिल करें, शायद उनकी दृष्टि में विचार करें
    • यदि व्यक्ति आपका नज़र लौटा देता है और आपको एक उत्साही शरीर की भाषा दिखाता है, लेकिन आपको उससे बात करना शुरू करने के लिए साहस नहीं मिल सकता है, या यदि आपको अगले स्टॉप पर उतरना है, तो एक कार्ड में अपना नंबर लिखें (संभवत: एक कतरन में अखबार), मुस्कुराहट, और जब आप नीचे जाने के बारे में हैं, तो इसे अपने हाथ में रखें यदि वह आपको कॉल करता है या आपको एक संदेश भेजता है, बधाई हो, तो आपने एक केंद्र बनाया है! अगर ऐसा नहीं होता है, तो कोई समस्या नहीं है। याद रखें कि सफलता दर बहुत अधिक नहीं है, इसलिए किसी भी उम्मीदें नहीं हैं। यदि आपके पास आवश्यक समय है तो अपने आप को साहस के साथ हाथ से बांटना और मौखिक दृष्टिकोण की कोशिश करना हमेशा बेहतर होता है।
    • यदि आपको अस्वीकार कर दिया गया है और आप शर्मिंदा महसूस करते हैं, तो बीच में उतरो और अगली ट्रेन या बस पर जाएं कोई और हो सकता है जो आपका ध्यान खींचता है यदि आप इसे ढूंढते हैं, तो फिर से प्रयास करें। भले ही कोई व्यक्ति दिलचस्पी लेता है, वह कभी-कभी खुद को रोक सकता है क्योंकि वह सहज महसूस नहीं करता है, या क्योंकि वह चिंतित है। अगर आपको अस्वीकार कर दिया जाता है, तो इसे व्यक्तिगत रूप से कभी नहीं लेना चाहिए

    चेतावनी

    • रिंगों को देखो ध्यान दें कि व्यक्ति विश्वास को पहनता है, या अगर यह एक लड़की है, सगाई की अंगूठी। यदि वे इन दो अंगूतों में से एक पहनते हैं, तो इसका मतलब है कि वे संपर्क करने के लिए नहीं चाहते हैं। यदि वे व्यस्त थे, लेकिन नई बैठकों के लिए उपलब्ध हैं, तो शायद वे बिस्तर पर टेबल पर इसे घर छोड़ दिया होता।
    • यदि आप एक लड़की पसंद करते हैं जो हेडफ़ोन के साथ संगीत सुन रहा है, तो एक इशारा कर लो जो उसे निकालने के लिए कहती है। अगर वह नहीं करता, तो आप बात नहीं करना चाहते।
    • अगर आपके पास कोई मित्र आपके साथ ले जाता है और उस विषय के बारे में बात करना शुरू करता है जो आपके ध्यान और जिज्ञासा को कैप्चर करता है। यदि आप व्यक्ति का ध्यान आकर्षित कर सकते हैं, तो उसे बातचीत में भाग लेने की कोशिश करें और वहां से उससे बात करना शुरू करें। किसी मित्र की उपस्थिति में आप अधिक आराम महसूस कर सकते हैं यदि आप अपने एक मित्र के साथ अपनी बातचीत सुनते हैं, तो आपको इसके बजाय उनके स्वाद और हितों का विचार प्राप्त हो सकता है, उदाहरण के लिए अगर वह जानवरों से प्यार करता है तो आप उस विषय से शुरू होने वाली बातचीत शुरू कर सकते हैं।
    • नेत्र संपर्क एक अच्छा तरीका है अगर वहाँ आकर्षण है या नहीं, भले ही आपको एक अनैच्छिक नज़र, या घृणा को पहचानने का अभ्यास करना है, जो कि रुचि को संचारित करता है। लोगों से बात करने से डरो मत, लेकिन एक ही समय में आश्चर्यचकित न हों, और इसे बुरी तरह न लें, अगर वे बातचीत में शामिल नहीं होना चाहते हैं।
    • अगर आपको अस्वीकार कर दिया जाए तो इसे न लें यह एक सटीक विज्ञान नहीं है और आप कभी यह नहीं जान सकते कि उस व्यक्ति को किस तरह से दृष्टिकोण करने की कोशिश की गई थी। शायद यह सिर्फ गलत समय है अस्वीकार न करें अपने आत्मसम्मान को प्रभावित करें और निराश मत बनो, फिर से प्रयास करें
    • परिवहन के कुछ साधनों में लगभग हमेशा उन लोगों से मिलने की प्रवृत्ति होती है जो जल्दी में हैं, या बस "सही मूड में नहीं" बात करना शुरू करने के लिए
    • यदि आप सोचते हैं कि आप किसी से मिलते हैं जिसे आप बस या गाड़ी में मिले तो सुरक्षित तरीके से व्यवहार करें। एक सार्वजनिक स्थान पर बैठक को व्यवस्थित करें और अपने मित्रों या रिश्तेदारों से बात करें।
    • ठीक न करें एक त्वरित देखो पर्याप्त होगा यदि आप किसी पर घूरते हैं, तो आप संदेहास्पद दिखाई दे सकते हैं
    • कभी-कभी लोग पैसा मांगने वाले अजनबियों से बात करना शुरू करते हैं यदि आप समझते हैं कि कोई आपको दबा रहा है, तो आप यह तय कर सकते हैं कि उसे कुछ देना है या नहीं यदि आपका निर्णय नहीं है, तो अपने आप को सुरक्षित रखें और स्थिति को नियंत्रण में रखें।
    • किसी किताब से पढ़ना शुरू न करें, समाचार पत्र या संगीत सुनना, शायद परेशान नहीं होना चाहता। यह वास्तव में एक काल्पनिक बाधा है, क्योंकि आप हेडफोन को आपसे बात करने के लिए पूछने की कोशिश कर सकते हैं, अगर वह व्यक्ति जानना चाहता है कि आप ऐसा करेंगे
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com