कैसे अपने साथी आप को वापस करने के लिए

बहस अक्सर एक जोड़े के रिश्ते में होता है हालांकि, यदि आप ऐसी स्थिति में खुद को पाते हैं जहां एक संघर्ष से संबंध टूटने का कारण होता है, तो फिर भी उम्मीद है कि चीजें पहले की तरह वापस आ जाएंगी। कोई गारंटी है विधि सुलह प्राप्त करने के लिए, लेकिन, अकेलापन से निपटने के लिए सीखने की पहचान करने और आप बातचीत करने के लिए उचित तरीके के माध्यम से अपने साथी के साथ है समस्याओं को हल करके अपने रिश्ते की वसूली पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं।

कदम

भाग 1

ब्रेकडाउन को संबोधित करने के लिए लघु-अवधि के उपचार
शीर्षक वाला चित्र अपने साथी को वापस आइए चरण 1
1
स्थिति स्वीकार करें। एक खराब समाप्त रिश्ते को पुनर्निर्माण करने का पहला कदम चीजों की स्थिति को स्वीकार करना और अपने साथी पर नियंत्रण रखना चाहते हैं। भावनाओं, विचारों और स्थितियों की स्वीकृति की मदद से आप सकारात्मक बदलाव है, क्योंकि यह हाथ में स्थिति के लिए अपने की आवश्यकता समाप्त और इसलिए आप चीजें हैं जो वास्तव में नियंत्रित कर सकते हैं, जैसे कि आपका व्यवहार के रूप में पर ध्यान केंद्रित करने की अनुमति देता है।
  • मान लीजिए कि आपके पास लड़ाई थी, क्योंकि आपने पर्याप्त गुणवत्ता का समय एक साथ नहीं बिताया। क्रोध के एक क्षण में, आपने खुद को अलग कर दिया अपने साथी (क्रोध) की भावनाओं को स्वीकार करने की कोशिश करें और इन भावनाओं को दूर करने और दूर करने के लिए थोड़ी सी जगह छोड़ दें। इस तथ्य को स्वीकार करें कि आप एक साथ नहीं हैं और आशा को जीवित रखें कि आप अपने रिश्ते की मरम्मत करने में सक्षम हैं।
  • याद रखें कि आपके पूर्व के पास निर्णय लेने का अधिकार है कि आप के साथ वापस आने या नहीं। इस फैसले के परिणाम पर आपके पास कोई नियंत्रण नहीं हो सकता है
  • अपने आप से पूछें कि कैसे "क्या मैं इस स्थिति की जांच कर सकता हूँ?", "क्या मैं समस्या का समाधान करने के लिए कुछ कर सकता हूं?"। कल्पना कीजिए कि आपका पार्टनर आपके साथ टूट चुका है क्योंकि आपने कभी अकेले समय नहीं बिताया। क्या आप इस तथ्य को बदल सकते हैं कि आप अब एक साथ नहीं हैं? नहीं, लेकिन आप इस बात पर नियंत्रण कर सकते हैं कि आप स्थिति पर कैसे प्रतिक्रिया करते हैं।
  • शीर्षक वाला छवि अपने साथी को वापस आइए चरण 2
    2
    अपने शारीरिक स्वास्थ्य पर ध्यान दें एक महत्वपूर्ण व्यक्ति को खोने से शारीरिक समस्याओं जैसे सिरदर्द, मतली, ठंड लगना, उच्च रक्तचाप, धड़कननाएं और अन्य लोगों को जन्म दिया जा सकता है। नतीजतन, यह आपके स्वास्थ्य की देखभाल करना महत्वपूर्ण है, ताकि इन लक्षणों से निपटने के लिए और जुदाई से आसानी से निपट सकते हैं।
  • रात में कम से कम आठ घंटे सोना सुनिश्चित करें यदि आप सो नहीं सकते हैं, तो गहन साँस लेने के व्यायाम की तरह आराम करने की कोशिश करें। जब आप अपनी सांस पर ध्यान केंद्रित करते हैं तो धीरे धीरे और गहराई से अपनी नाक से साँस लें और अपने मुंह से श्वास छोड़ें। व्यायाम को दोहराएं जब तक कि आप पूरी तरह से आराम महसूस नहीं करते या जब तक आप सोते नहीं रह जाते।
  • नियमित रूप से शारीरिक गतिविधि करें, भले ही यह आपके पड़ोस में एक सरल चलना हो। एरोबिक्स या चलने जैसे हृदय गतिविधि, विशेष रूप से उपयोगी हो सकती है, क्योंकि यह मस्तिष्क में एंडोर्फिन की रिहाई का कारण बनती है, इस प्रकार उदासी को दूर करने के लिए
  • बहुत पानी पी लो और कैफीन के साथ अपने पेय को सीमित करें, जिससे चिंता बढ़ सकती है
  • स्वस्थ खाओ अक्सर, हम खुद को जंक या उच्च वसा वाले खाने को बेहतर महसूस करते हैं, क्योंकि यहां तक ​​कि खाद्य पदार्थ मस्तिष्क में एंडोर्फिन की रिहाई का कारण बनते हैं। हालांकि, बहुत सारे खाद्य पदार्थों को बांधने या खाने से तनाव की भावना बढ़ सकती है और आपके शरीर के लिए स्वस्थ नहीं है।
  • शीर्षक वाला चित्र अपने साथी को वापस आइए चरण 3
    3
    अपने मानसिक स्वास्थ्य पर ध्यान दें किसी महत्वपूर्ण खोने कई मानसिक स्वास्थ्य समस्याओं और इस तरह चिंता, अवसाद, क्रोध, भय, कठिनाई ध्यान केंद्रित कर, बुरे सपने, स्मृति हानि, सामान्य ज्ञान की कमी, आवेग और दाने निर्णय के रूप में नकारात्मक भावनाओं को हो सकता है। क्योंकि इन संभावित लक्षण और उनके नकारात्मक प्रभाव के कारण, यह अपने विशिष्ट मानसिक समस्याओं के बारे में पता होना (हम में से प्रत्येक की भावनात्मक स्थिति अलग है), और स्वास्थ्यप्रद तरीका संभव में स्थिति से निपटने के लिए अपनी पूरी कोशिश करने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है।
  • आपको लगता है कि भावनाओं के बारे में पता करने की कोशिश करें अपनी भावनाओं का विश्लेषण करें: क्या आप क्रोध, दुःख या कुछ और महसूस करते हैं? आप यह महसूस कैसे करते हैं? आप शरीर के अंदर कहाँ महसूस करते हैं? उदाहरण के लिए, जब आप नाराज होते हैं, तो आप बहुत तनावग्रस्त मांसपेशियों को महसूस कर सकते हैं, दिल की धड़कन को मुश्किल, हिला सकते हैं और अपनी मुट्ठी झपका सकते हैं।
  • विचार करें कि कुछ नकारात्मक भावनाएं आवश्यक और उपयोगी हैं उदाहरण के लिए, अपराध की भावना, दो लोगों के बीच के बंधन को मजबूत करने में मदद कर सकती है, क्योंकि इससे उन लोगों को धक्का होता है जो दूसरे के प्रति अच्छा इशारों के साथ अपने व्यवहार को बेहतर बनाने की कोशिश करते हैं।
  • शीर्षक वाला चित्र अपने साथी को वापस आइए चरण 4
    4
    लाड़ प्यार। हम अक्सर दोषी महसूस करते हैं, गुस्सा या उदासी से अलग होने के बाद या जब हमारे संबंधों में समस्याएं होती हैं। इन नकारात्मक भावनाओं से निपटने के लिए आपको शांति के बारे में जानने का तरीका जानना महत्वपूर्ण है। यदि आप स्वस्थ तरीके से स्थिति का प्रबंधन नहीं कर सकते हैं, तो जब आप अपने साथ वापस आने के लिए कहें तो अपने साथी के साथ ठीक से संवाद करने में और अधिक कठिन होगा।
  • रणनीति जो आप सभी नकारात्मक भावनाओं को दूर करने के लिए पसंद करते हैं का उपयोग करें उदाहरण के लिए, यदि आपको गुस्सा आता है, तो आप किकबॉक्सिंग कर सकते हैं, एक तकिया छिद्रण या चिल्ला कर सकते हैं, ताकि आप स्वस्थ तरीके से कुछ तनाव को छोड़ सकें। यदि आप दुखी महसूस करते हैं, तो आप अपनी भावनाओं को एक डायरी में लिख सकते हैं, फिर आप को खुश करने के लिए एक मजेदार फिल्म देखते हैं।
  • इस मुश्किल स्थिति से निपटने के लिए शराब पीने या अन्य पदार्थों से बचें। शराब के प्रभाव के तहत आप अपने पूर्व के साथ बात करने की कोशिश की तरह, बुरा निर्णय कर सकता है नशे में उसके साथ बात करके आप उन चीजों को कह सकते हैं जो आपको नहीं लगता।
  • शीर्षक वाला चित्र अपने साथी को वापस आना चरण 5
    5
    अपने आत्मसम्मान में सुधार करें अपने आप को स्वीकार करना सीखें और अपने तरीकों पर अधिक आत्मविश्वास प्राप्त करें, अपनी कमजोरियों को स्वीकार कर लें - इससे आपको सकारात्मक परिवर्तन उत्पन्न करने में मदद मिल सकती है।
  • अकेले रहने के लिए जानें: अकेले खरीदारी करने की कोशिश करें, अकेले खाएं, अपने दोस्तों के बिना चलाने के लिए जाएं, और इसी तरह।
  • अपने और अपने व्यक्तित्व के सर्वोत्तम पहलुओं पर ध्यान दें, अपने पिछले संबंधों से खुद को अलग रखें। याद रखें कि आप अद्वितीय व्यक्ति हैं, विशेषताओं और प्रतिभा जो हर किसी से अलग हैं। अपने गुणों पर ध्यान केंद्रित करने के लिए, अपने बारे में अपने बारे में सब कुछ लिखें, अपने बालों से अपने दृष्टिकोण तक
  • गतिविधियों के लिए समर्पित जो सबसे अच्छा सफलता कुछ उदाहरणों में शामिल हैं: कला, लेखन, दो-यह-खुद, खाना पकाने, शारीरिक गतिविधि और खेल
  • भाग 2

    अपने संचार कौशल का उपयोग करें
    शीर्षक वाला चित्र अपने साथी को वापस आइये चरण 6
    1
    बातचीत तालिका खोलें अलग होने के बाद, फिर से अपने साथी से संपर्क करने का विचार आपको डरा सकता है हालांकि, अपने पूर्व के साथ संपर्क शुरू करने का सबसे महत्वपूर्ण पहलू है ध्यान से सुनना और उसकी जरूरतों का सम्मान करना यदि आप उससे बात करने की कोशिश करते हैं और आपको महसूस होता है कि वह आपके साथ चर्चा करने के लिए तैयार नहीं है, तो उसे समय और स्थान देना महत्वपूर्ण है। उसे पता है कि आप उसकी जरूरतों को पूरा करने के लिए तैयार हैं।
    • एक फोन कॉल करने की कोशिश करें, उसे लिखकर या उसे ईमेल भेजें बस एक सरल एक: "मैं आपसे हमारी स्थिति के बारे में बात करना चाहता हूं। क्या यह ध्वनि एक अच्छा विचार है?"। अगर आपके संदेश को ध्यान नहीं दिया जाता है, तो इसे बमबारी से बचें, सिर्फ एक और संदेश छोड़ दें और बताएं कि आप क्या हुआ, इसके बारे में बात करना चाहेंगे। आपको अपने साथी की बातचीत के लिए तैयार होने तक इंतजार करना होगा।
    • यदि आपका पूर्व अच्छी तरह तैयार है, तो व्यक्ति में मिलने का प्रस्ताव लें सार्वजनिक स्थान आदर्श हैं क्योंकि वे तटस्थ हैं। आप एक कॉफी के लिए जा सकते हैं, या यदि आप अधिक गोपनीयता चाहते हैं, तो चलें।
    • अपने घर, स्कूल या कार्यस्थल पर ध्यान न देने के बिना खुद को पेश करने से बचें यह क्रिया आपकी गोपनीयता के उल्लंघन के रूप में व्याख्या की जा सकती है और इससे आगे की संघर्ष हो सकती है। इस स्तर पर, आप पूर्व सहयोगियों की इच्छाओं पर ध्यान देना और उसके staff- अंतरिक्ष का सम्मान करता है, तो यह आप देख सकते हैं या क्या हुआ के बारे में बात, उसे आप ही फिर से लड़ना होगा पूरा करने के लिए मजबूर कर रहा करने के लिए तैयार नहीं है करने के लिए है।
  • शीर्षक वाला चित्र अपने साथी को वापस आइये चरण 7
    2
    चेहरे से चेहरे को संचारित करें सफलतापूर्वक एक संघर्ष को हल करने के लिए, किसी भी समझौते पर पहुंचने के लिए या दोनों पक्षों के लिए संतोषजनक समाधान के लिए व्यक्ति में समस्या के बारे में बात करना बेहतर है इस तरीके से सामग्री (संदेश) और संदर्भ (आवाज और आसन के स्वर जैसे गैर-मौखिक संचार) को समझना आसान है जो कि कहा गया है।
  • इन मुद्दों पर पाठ संदेश, ई-मेल या फोन द्वारा चर्चा करने से बचें सिर्फ एक मीटिंग का आयोजन करने के लिए उस तरह के समाधान का उपयोग करें
  • घटना पर चर्चा करने के लिए व्यक्ति में एक बैठक का आयोजन करने का प्रयास करें
  • शीर्षक वाला चित्र अपने साथी को वापस आइए चरण 8
    3
    गतिशीलता का उपयोग करें एक रिश्ते में समस्याओं पर चर्चा करते समय मुखर संचार आपके निपटान में सबसे शक्तिशाली उपकरण होता है, क्योंकि इससे आप अपनी भावनाओं और जरूरतों को उचित रूप से व्यक्त कर सकते हैं। इस रणनीति के लिए धन्यवाद, आपका संदेश सकारात्मक रूप से प्राप्त होने की अधिक संभावना है
  • प्रत्यक्ष रहें, लेकिन समझदारी से बोलें यदि आप एक सुलह तक पहुंचना चाहते हैं, तो आपकी इच्छा सीधे तरीके से व्यक्त करने के लिए उपयोगी होगी। उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं: "मैं वास्तव में हमारे बीच चीजों को ठीक करना चाहता हूं, मैं आपको खोना नहीं चाहता"।
  • पहले व्यक्ति के बयानों का प्रयोग करें जैसे: "मुझे लगता है ___, जब आप करते हैं ___"। उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं: "जब आप एक समस्या के बारे में मुझसे बात करने की कोशिश करते हैं, तो मैं गुस्सा महसूस करता हूं"। आप यह भी समझा सकते हैं कि आप क्या करना चाहते हैं: "अगली बार एक समस्या है, क्या आपको लगता है कि हम इसके बारे में बात कर सकते हैं?"।
  • समझने में मदद करने के लिए तैयार और तैयार करें अपने दृष्टिकोण को समझने की कोशिश करें निष्कर्ष पर कूद या व्यक्तिगत अपराध लेने से बचें केवल क्या हुआ के अनुभव पर ध्यान दें आप कह सकते हैं: "मैं समझता हूं कि आप नाराज हैं। आपके पास सभी कारण हैं"।
  • स्पष्टीकरण के लिए प्रश्न पूछें, जैसे: "आप ने कहा कि आप मुझसे नाराज हैं क्योंकि हम पर्याप्त गुणवत्ता का समय एक साथ नहीं बिताते हैं और क्योंकि आपको लगता है कि मैं आपकी उपेक्षा करता हूं, क्या ऐसा है?"।
  • शीर्षक वाला चित्र अपने साथी को वापस आइये चरण 9
    4
    आक्रामकता से बचें संचार और आक्रामक व्यवहार के कुछ उदाहरणों में शामिल हैं: अन्य व्यक्ति को चिल्लाने, शाप देने, कमाने या अपमानित करने, पूछताछ करने, धमकी देने, बुरे लगना, बदमाशी करना, वस्तुओं को फेंकना और पिटाई करना। ये दृष्टिकोण हमें एक सकारात्मक संबंध बनाने की अनुमति नहीं देते हैं
  • प्रार्थना मत करो
  • बहुत आग्रहपूर्ण मत हो इसे समझने की कोशिश करो "नहीं" माध्यम "नहीं"।



  • शीर्षक वाला चित्र अपने साथी को वापस आना चरण 10
    5
    निष्क्रिय संचार सीमित करें यहाँ कुछ उदाहरण हैं: कुछ भी कहना नहीं है, दूसरे व्यक्ति से परहेज, उपेक्षा, कुछ छुपाने के लिए, सब कुछ आप चाहते हैं, कोई कहने के लिए असमर्थता स्वीकार करते हैं, सब दोष ले, माफी माँगता हूँ जब तुम, की जरूरत नहीं है आँख से संपर्क से बचने और थूथन रहते हैं।
  • इस समस्या से न बचें, क्योंकि आप इसे हल नहीं कर सकते। इसके विपरीत, आप क्या सोचते हैं, इसके साथ संवाद करने का प्रयास करें।
  • शीर्षक वाला चित्र अपने साथी को वापस आइए Step 11
    6
    संघर्ष को हल करें रिश्ते को ठीक करने के लिए मध्यस्थता कौशल बहुत उपयोगी हैं
  • एक प्रस्ताव पर पहुंचने के लिए यह महत्वपूर्ण है कि आप अपनी गलतियों को स्वीकार कर सकें। पहचानें कि आपके कार्यों ने अलगाव के लिए क्या योगदान दिया है और इसे अपने पूर्व के सामने स्वीकार कर लिया है जिस तरह से आपने व्यवहार किया उसके लिए मुझे माफ़ करें
  • अपने रिश्ते के सकारात्मक पहलुओं और आपके पूर्व की विशेषताओं को हाइलाइट करें जो आप पसंद करते हैं। यह विशेष रूप से जुदाई से संबंधित अपने गुणों के बारे में बात करने के लिए उपयोगी हो सकता है। उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं: "मैं जानता हूं कि मैं नाराज था, लेकिन मैं वाकई सराहना करता हूं कि आप अपनी राय व्यक्त करने में सक्षम थे और मुझे बताओ कि आप मेरे साथ अधिक समय बिताना चाहते हैं"।
  • सहयोग पर ध्यान दें और अपने मूल्यों का समझौता न करें। एक समझौते पर पहुंचने का प्रयास करें जो दोनों के लिए अनुकूल है और बातचीत के परिणाम के लिए यथार्थवादी उम्मीदें सेट करें।
  • शीर्षक वाला चित्र अपने साथी को आप पर वापस आना चरण 12
    7
    सकारात्मक परिवर्तन पैदा करने के लिए प्रतिबद्ध विवाह और रिश्ते विशेषज्ञ अक्सर उन समस्याओं को सुलझाने पर ध्यान केंद्रित करने के महत्व का उल्लेख करते हैं जिनका समाधान किया जा सकता है और उन अंतरों को अलग कर सकते हैं जो मेल नहीं खाते हैं या जो बहुत कम महत्व के हैं। उदाहरण के लिए, यदि आपका पार्टनर अक्सर महत्वपूर्ण टिप्पणियां करता है, तो समस्या का अधिक प्रभावी संचार तकनीक सीखने से हल किया जा सकता है, जैसे कि मुखरता इसके विपरीत, यदि आप अपने साथी के चरित्र के लक्षण की सराहना नहीं करते (उदाहरण के लिए, वह बहुत बहिर्मुखी है) इस समस्या को ठीक करना बहुत मुश्किल है - किसी व्यक्ति के कुछ गुणों को बदला नहीं जा सकता।
  • अपने पूर्व से सीधे पूछकर आप अपने रिश्ते के बारे में क्या बदलना चाहते हैं। यदि आप अपने अनुरोध पर समझौता पा सकते हैं, तो आप एक समाधान के साथ एक साथ मिल सकते हैं।
  • उन्हें पता है कि आप रिश्ते को ठीक करने के लिए आवश्यक परिवर्तन करने के लिए तैयार हैं। आप कह सकते हैं: "मैं ___, ___ और ___ को प्रतिबद्ध हूं"। उदाहरण के लिए: "मैं आपके साथ अधिक समय बिताने, अपने संदेशों और फोन कॉलों का जवाब देने और अपने गुस्से को नियंत्रित करने की कोशिश करता हूं"।
  • सकारात्मक बदलाव उत्पन्न करने के लिए आप कुछ चिकित्सा सत्रों में, या रिश्ते शिक्षा पाठ्यक्रम में भाग ले सकते हैं।
  • भाग 3

    रिलेशनशिप की समस्याएं और फिक्स रीमेडिज को पहचानें
    शीर्षक वाला चित्र अपने साथी को वापस आइए Step 13
    1
    जुदाई के कारणों को पहचानें किसी रिश्ते को ठीक करने में सक्षम होने के लिए, आपको जो कुछ करना है, वह उन कारणों की पहचान करता है जिनके कारण पोस्टिंग हो।
    • समस्या के लिए योगदान करने वाले सभी पहलुओं की एक सूची लिखें। इससे आपको अपने विचारों को बेहतर ढंग से व्यवस्थित करने में मदद मिलेगी और समझ में आये कि आपके पूर्व के साथ वापस आने के लिए आपको क्या करना है। एक उदाहरण सूची निम्न हो सकती है: अत्यधिक रोष की अभिव्यक्तियां, थोड़ी देर एक साथ बिताए, समस्या को अनदेखा कर, जल्दी से जवाब न देकर, उन्हें सामना करने और अपने साथी को कम करने के बजाय कठिन बातचीत से दूर हो जाना।
    • अपने रिश्ते की वर्तमान स्थिति, आपकी चिंताओं, विचारों, भावनाओं और आपके साथी के व्यवहार की पहचान के साथ-साथ रिश्ते के परिणाम के बारे में स्प्रेडशीट संकलित करने का प्रयास करें।
  • शीर्षक वाला चित्र अपने साथी को वापस आना चरण 14
    2
    माफ कर दो। माफी संघर्ष विवाद की सुविधा है ऐसा इसलिए होता है क्योंकि यदि आप अपने पूर्व को माफ़ कर सकते हैं, तो आपको अधिक आशावादी दृष्टिकोण और एक बेहतर सामान्य भावनात्मक स्थिति मिलेगी। अपने साथी की गलतियों के बारे में बहुत ज्यादा सोचने के बजाय, आपको अपनी गलतियों और दोषों को स्वीकार करना होगा
  • सिद्धांत रूप में अपने साथी के चेहरे को माफ करने के लिए आवश्यक नहीं है आप अपने दृष्टिकोण (सहानुभूति) को समझने की कोशिश करके क्षमा कर सकते हैं। याद रखें कि गलती मानव है
  • शीर्षक वाला चित्र अपने साथी को वापस आना चरण 15
    3
    अपने पूर्व के लिए सकारात्मक इशारों बनाओ मिलनसार व्यवहार आपको परिमित रिश्तों को पुनर्प्राप्त करने में मदद कर सकते हैं क्योंकि वे आपके साथी को आपके साथ बिताए समय के सर्वोत्तम पहलुओं की सराहना करते हैं और ध्यान देते हैं।
  • यहां उपयोगी व्यवहार के कुछ उदाहरण दिए गए हैं: माफी मांगना, कुछ के लिए भुगतान करना, उपहार देना, एहसान करना, प्रशंसा देना और सहायता करना
  • अपने साथी का अपमान करने या अन्य विरोधी सामाजिक व्यवहार करने से बचें, जैसे कि उसे अनदेखा करना, चिल्ला, उसे मारना, चीजों को फेंकना, और इतने पर।
  • शीर्षक वाला चित्र अपने साथी को वापस आओ आप चरण 16
    4
    अपने पूर्व के साथ लिंक को फिर से बनाएं स्वस्थ रिश्ते के कुछ महत्वपूर्ण पहलुओं का संबंध कनेक्शन, अंतरंगता, प्रशंसा और आपसी समर्थन की भावना है। अपने साथी के साथ एक मजबूत बंधन बनाने पर ध्यान दें, उसके साथ गुणवत्ता का समय बिताएं
  • अपने पूर्व के साथ एक बैठक की स्थापना करें जहां आप पिछली समस्याओं पर चर्चा करने के बजाय केवल अपना कनेक्शन खोजने पर ध्यान केंद्रित करेंगे। इस तरह आप अपने आप को कम दबाव के साथ देख सकेंगे और आपके पूर्व अपने संबंधों के सभी सकारात्मक पहलुओं को याद करेंगे। यहां मजेदार और अंतरंग घटनाओं के कुछ उदाहरण दिए गए हैं: एक रोमांटिक डिनर, पार्क में एक पिकनिक, समुद्र से चलना, एक भ्रमण या सूर्यास्त एक साथ मिलते हैं।
  • अपनी प्रशंसा व्यक्त कर उसे बताएं कि आप उसके बारे में क्या पसंद करते हैं।
  • एक संघर्ष की संभावना को कम करने के लिए हमेशा अपने पूर्व के साथ एक समझौता करने का प्रयास करें। यदि वह किसी भी समस्या के बारे में आपसे बात करता है, तो उसे समझें कि आप उसकी दृष्टि से समझते हैं।
  • शीर्षक वाला चित्र अपने साथी को वापस आइए चरण 17
    5
    आराम गतिविधियों में भाग लें। अनुसंधान से पता चलता है कि तनावपूर्ण स्थितियों में शामिल लोगों के बीच संबंधों के बारे में नकारात्मक विचार विकसित होते हैं। नतीजतन, एक अधिक सकारात्मक वातावरण बनाने के लिए और अपने पूर्व को आपके साथ अपने अंतरंगता को पुन: प्राप्त करने के लिए प्रोत्साहित करें, आपको तनाव के स्तर जितना संभव हो उतना कम करना होगा।
  • एक मज़ेदार और आराम करने के लिए उन्हें आमंत्रित करें, एक साथ खाना पकाने की तरह (जब तक यह एक सरल नुस्खा है!), एक भँवर रखना, कुछ मालिश लेना या एक गिलास शराब पीता सिगरेट के सामने बैठे।
  • रोशनी को कम करके, सुगंधित मोमबत्तियां बदलकर, आराम से संगीत और कमरे के तापमान की जांच करके तनाव को कम करने की कोशिश करें।
  • संभावित तनावपूर्ण परिस्थितियों से बचें जैसे ट्रैफ़िक में ड्राइविंग, भीड़ और शोर जैसे बार या संगीत कार्यक्रम और सभी गतिविधियों जो बहुत अधिक या बहुत कम तापमान पर होती हैं।
  • चेतावनी

    • खतरनाक या अवैध कुछ भी मत करो, जैसे पीछा करना
    • मत वादा करो जो तुम नहीं रख सकते
    और पढ़ें ... (23)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com