एक रिश्ते का काम कैसे करें

क्या आप उस व्यक्ति के साथ बहस कर रहे हैं जिसे आप फिर से प्यार करते हैं? क्या आप चिंतित हैं कि आपका रिश्ता संकट में है या आप या आपके साथी अब पहले के रूप में शामिल नहीं हैं? यदि आप सही ट्रैक्स पर रिपोर्ट की रिपोर्ट करने के बारे में कुछ सलाह चाहते हैं तो पढ़ें।

कदम

भाग 1

अपना स्नेह दिखाएं
एक रिश्तेदारी कार्य चरण 1 का शीर्षक चित्र
1
आप प्यार करने का निर्णय लेते हैं यह मोह है जो अक्सर कहानियों को प्यार करने के लिए जीवन देता है। बाद में उत्तेजना दूर हो जाती है और अगर दोनों लोग अपने प्यार को नवीनीकृत करने के लिए एक आम और सचेत प्रयास नहीं करते हैं, तो भावनाओं को मिट जाता है।
  • जब आप जानते हैं कि आप एक-दूसरे से प्यार करते हैं, तो आप अक्सर इन भावनाओं को बनाए रखने और बढ़ाने के लिए एक-दूसरे के लिए प्यार व्यक्त करते हैं।
  • इसके बजाय इसे व्यक्त न करें, यह आपके बंधन को कमजोर कर सकता है।
  • यदि आप एक स्थायी और सफल रिश्ते के लिए लक्ष्य कर रहे हैं, तो आपको अपने साथी की भावनात्मक भलाई के लिए खुद को करना होगा, भले ही यह आसान न हो। इसका अर्थ है आपके स्नेह, सुंदर क्षणों के साथ ही बुरे लोगों में, जब आपको इसकी सबसे आवश्यकता होती है और जब आप कम से कम अपेक्षा करते हैं
  • एक रिश्तेदारी कार्य चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    रोमांटिक होना. रोमांटिकता मौलिक है मोमबत्तियां, बधाई, एक साथ सितारों को देखकर, या सूर्यास्त या सूर्योदय, आतिशबाजी, बुलबुले से भरा रोमांटिक स्नान, एक साथ बारिश और रोमांटिक रात्रिभोज सभी चीजें हैं जो आपको अनदेखी नहीं करनी चाहिए। कुछ कामों में कुछ रोमांटिकतावाद और उन जगहों को रखें जो आप अक्सर करते हैं।
  • एक बनाएं आपके गीत, फिल्म या वाक्यांश, जिसे आप केवल एक दूसरे के साथ साझा करेंगे। यह आपके संघ को व्यक्त करेगा और आपके अंतरंगता को बेहतर करेगा
  • अप्रत्याशित इशारों को बनाएं अपनी यात्राओं की योजना भी करें लेकिन कभी-कभी, अपने साथी को आश्चर्यचकित करें। आश्चर्यों को जानने की आवश्यकता होती है कि समय की कल्पना कैसे करें और अपने साथी को दिखाएं कि आप उसके बारे में वास्तव में परवाह करते हैं
  • एक रिश्तेदारी कार्य चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    अपना प्यार दिखाएं अपना हाथ पकड़ो, उसे चूमो, उसे गले लगाओ, उसे गला घोंटना, उसके कंधे या कमर के चारों ओर उसकी बाहों लपेटो घनिष्ठ बनें ताकि आप शारीरिक और भावनात्मक रूप से सहज महसूस कर सकें। आप के हर हिस्से को साझा करें, यहां तक ​​कि आपका दिल, मन और आत्मा, न सिर्फ आपके शरीर।
  • आंख में अपने साथी को देखो जब आप उससे बात करते हैं और एक साथ होते हैं, तो उसे उसकी आंखों के माध्यम से एक संबंध मिल जाता है
  • जनता में अपना स्नेह दिखाने से डरो मत। हाथ पकड़कर गाल पर उसे चूमो- अन्य लोगों के बारे में चिंता न करें, सिर्फ अपने साथी की भावनाओं के बारे में चिंता करें।
  • समय-समय पर घमंड। इसे ज़्यादा मत करो, लेकिन अपने साथी की उपलब्धियों की प्रशंसा करें, और अन्य लोगों को पता चले कि यह कितना खास है।
  • एक रिश्तेदारी कार्य कदम 4 शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    शांतिपूर्ण तरीके से विवादों को हल करें माफी माँगता हूँ और माफ कर दो हमेशा के लिए। यदि आप जब भी लड़ाई करते हैं, तो आप इसे छोड़ने की धमकी देते हैं, आप कभी भी कुछ भी हल नहीं करेंगे। तालिका छोड़ने की संभावना को छोड़ दें उन चीजों के बारे में बात करें, जिनसे आप सहमत नहीं हैं, जब तक आपको समस्या को हल करने की आवश्यकता होती है।
  • जब आप लड़ाई करते हैं तब सामान्यीकरण न करें जैसे शब्द "कभी" और "हर बार" वे आपके साथी को यह विश्वास कर सकते हैं कि वह जो भी करती है वह आपके लिए अच्छा नहीं है। वह विशिष्ट अवसरों के बारे में बात करता है, और एक समस्या के अनुपात को अतिरंजित करने की कोशिश नहीं करता।
  • यह नकारात्मक पहलूओं के बारे में भी बताता है जब आप कुछ नकारात्मक कहते हैं। यह कह कर शुरू करें कि आप अपने साथी से कितना प्यार करते हैं, और यह आपके लिए कितना महत्वपूर्ण है कि आपके संबंध काम करते हैं तो अगर आपकी कोई शिकायत है, तो अपनी शिकायतें देखें ऐसा करने से आपका साथी रक्षात्मक पर कम होगा
  • एक रिश्तेदारी कार्य कदम 5 शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    किसी और के साथ अपने साथी के रहस्यों को साझा न करें जब आपका साझेदार आपको कुछ बताता है और आपको (भावनात्मक और शारीरिक रूप से) बताता है, खासकर यदि यह किसी अन्य व्यक्ति के बारे में है, किसी को बताने के लिए प्रलोभन का विरोध करें आपको इसे एक विशेष और गुप्त जानकारी पर विचार करना चाहिए, जिसे आपको केवल दो लोगों के बारे में जानने की ज़रूरत है एक जोड़े, परिभाषा के अनुसार, केवल दो लोगों से बना है अपने निजी व्यवसाय में किसी और को शामिल न करें, भले ही आप कितना करीब हो
  • एक रिश्तेदारी कार्य चरण 6 का शीर्षक चित्र
    6
    याद रखें कि भावनाओं की तीव्रता वर्षों में कम हो सकती है और फिर से पुनर्जीवित हो सकती है। ऐसे दिन हो सकते हैं जब आप प्यार में कम महसूस करते हैं और आपकी रुचियों पर अधिक ध्यान केंद्रित करते हैं, किसी भी तरह से अधिक स्वार्थी होते हैं। दूसरी ओर, दूसरे दिन, आप उन सभी अद्भुत चीजों को याद करेंगे जिन्हें आपने एक साथ किया है, और आप अपने प्रेम में नए सिरे से महसूस करेंगे।
  • यह स्वाभाविक है कि रिश्ते के दौरान साझेदार बदलाव की ओर आपकी भावनाएं कुछ वर्षों के बाद, मोह मोहभंग और भरोसा करने का तरीका प्रदान करता है। इसका मतलब यह नहीं है कि आप अब प्यार में नहीं हैं, इसका मतलब है कि आपका प्यार परिपक्व हो गया है।
  • भाग 2

    ट्रस्ट का विकास
    एक रिश्तेदारी कार्य कदम 7 शीर्षक वाली छवि चरण 7
    1
    सभी स्तरों पर विश्वास स्थापित करें. म्युचुअल ट्रस्ट सम्मान और वफादारी पर आधारित है अपने मतभेदों को समझने और उनका सम्मान करने के लिए प्रतिबद्ध अपने दृष्टिकोणों को साझा और स्पष्ट करें, और दोनों के दृष्टिकोणों पर जोर देने की कोशिश करें।
    • कुछ मामलों में यह अलग राय, या काम करने के विभिन्न तरीकों को स्वीकार करने के लिए बेहतर है। हम सभी अलग हैं, और यह सामान्य है आप खुद के साथ रिश्ते नहीं करना चाहते हैं, है ना?
    • अपने साथी को कुछ ऐसा करने के लिए मजबूर करना जिसके लिए वह ऐसा करना, उपेक्षा करना या उसे दुर्व्यवहार नहीं करना चाहता है (भावनात्मक रूप से, मौखिक रूप से, शारीरिक रूप से या यौन) आपके बीच विश्वास को नुकसान पहुंचाएगा।
    • अपने साथी को हर पहलू पर भरोसा करना सीखो, और यह सुनिश्चित कर लें कि वह आपके साथ भी ऐसा करती है, जिससे कि उसे अपने अंदरूनी भय और संघर्ष को दूर करने में मदद करें और अपने रहस्यों को कभी खुलासा न करें।
    • जब आप कुछ करने का वादा करते हैं, तो करो। हमेशा शब्द रखें याद रखें कि सरल हर रोज़ प्रतिबद्धताओं को पूरा करने से विश्वास की नींव का निर्माण होगा जो सबसे कठिन परिस्थितियों में काम करेगा।
  • एक रिश्तेदारी कार्य चरण 8 का शीर्षक चित्र
    2
    एक साथ समय व्यतीत करें। कुछ जोड़ों की गतिविधियां करने के लिए कुछ समय खोजें। वास्तव में जानने और एक मजबूत और स्थायी कनेक्शन बनाने के लिए जानें। फोन पर हर दिन बात करें और अपने आप को सप्ताह में कम से कम 2-4 बार देखने का प्रयास करें।
  • एक रिश्तेदारी कार्य कदम 9 शीर्षक वाली छवि चरण 9
    3
    इसके अलावा अलग समय व्यतीत करें. अपने शौक पर समय व्यतीत करें सुनिश्चित करें कि कोई अन्य रिश्ता या ब्याज आपकी पार्टनर को आपकी पहली प्राथमिकता नहीं होने से रोकता है
  • अपने आप को प्यार करो अगर आप खुद से प्यार करते हैं, तो आपका साथी आपको और भी अधिक प्यार करेगा। अपने लिए सम्मान प्रदर्शित करने के लिए रहें
  • दोस्तों को मत भूलें बहुत से लोग जब उनके पास रिश्ते खत्म होते हैं, तो उनके रिश्ते को उनके दोस्तों की अनदेखी करते हैं, और अकेला महसूस करते हैं। अपने दोस्तों को मत भूलो - वे आपको अपने आप को खोजने या जमीन पर अपने पैर रखने में मदद करेंगे दौरान एक रिश्ते
  • अपने साथी के दोस्तों की उपेक्षा मत करो अगर आप अपने दोस्तों को जानते हैं तो आप एक व्यक्ति को बेहतर समझ सकते हैं कुछ लोग आपको पसंद नहीं कर सकते हैं, लेकिन आपको अपने साथी के बीच और उनमें से एक के बीच चयन करने के लिए कभी भी उपकृत नहीं करना चाहिए। एक कारण है कि अगर वह अपने दोस्त बनने का प्रयास करता है, तो इसे समझने की कोशिश करें और उनके चरित्र के उस सकारात्मक पक्ष से शुरू होने के साथ संबंध बनाने का प्रयास करें।
  • एक रिश्तेदारी कार्य करें शीर्षक शीर्षक वाली छवि चरण 10
    4
    एक दूसरे का समर्थन करें सुंदर, खुश, दुखद और बदसूरत क्षणों में अपने साथी के पास रहें, और वह आपके साथ भी ऐसा करेगी। अपने साथी की जरूरत है जब भावनात्मक रूप से उपलब्ध रहें। हमें पूरे जीवन में कई चुनौतियों और चुनौतियों का सामना करना पड़ता है- यह जानना कि आपका प्यार आपको आराम देने, आश्वस्त करने और प्रोत्साहित करने के लिए आपके पक्ष से होगा, हर किसी के लिए जीवन को आसान बनाता है
  • सुनो। कुछ मामलों में, आपको किसी को सुनने में मदद करने की आवश्यकता है यह एक सरल लेकिन महत्वपूर्ण कार्य है
  • यदि आपका साथी आपको उसे दिलासा देने से रोकता है और अपनी समस्याओं के बारे में बात नहीं करना चाहता है, तो विषय को अनदेखा करें और उसे फिर से सामना करने से पहले उसे बेहतर मूड में रहने के लिए प्रतीक्षा करें।
  • एक रिश्तेदार काम बनाओ शीर्षक वाली छवि चरण 11
    5



    बिजली के खेल खेलते ना और अपने साथी को नियंत्रित करने के लिए दूर के रास्ते में उद्देश्य पर कार्य न करें। यह दुरुपयोग का एक रूप है यदि आपका साथी आपको बोलता है, तो हमेशा करुणा के साथ उत्तर दें कभी भी चुप न रहें और उससे बचें न।
  • [एक मैनिपुलेटिव और आधिकारिक रिपोर्ट को स्वीकार करना] समझने की कोशिश करें कि क्या आपके संबंध में कोई दूसरा है जो दूसरे को जोड़ता है]] अगर आपको यह पता चल गया है, तो गंभीरता से विचार करें कि आप इन समस्याओं को कैसे दूर कर सकते हैं और आप अपने रिश्ते को कितना हानिकारक हैं। दुर्भाग्य से, इस तरह के अधिकांश रिश्तों में ऐसा ही रहता है। इस पर नजर रखने के कुछ संकेत हैं:
  • आपका साथी आपको महसूस करता है दोषी जब आप उसका व्यवहार बताते हैं? यह कहकर आलोचना को अस्वीकार कर देता है कि आप पर्याप्त प्यार नहीं करते हैं, पर्याप्त मत करो, पर्याप्त मदद न करें?
  • आपका पार्टनर इसे करने से काम करने की कोशिश करता है शर्म की बात है या intimidendoti? आपका पार्टनर मजाक कर, अपमानित होने से छुटकारा पाने की कोशिश करता है, यदि आप इसे प्राप्त करते हैं?
  • आपका साथी rationalizes असंतोषजनक औचित्य के साथ कोई नकारात्मक व्यवहार? हमेशा एक बहाना पाते हैं और कभी नहीं बदलते हैं?
  • आपका साथी कभी भी ऐसा करने से गलती करने से इंकार करता है मासूम? क्या वह अपनी गलतियों को स्वीकार करने से इनकार कर रहा है?
  • एक रिश्तेदारी कार्य कदम 12 शीर्षक वाली छवि चरण 12
    6
    जब आप निर्णय लेंगे तो अपने साथी के बारे में सोचें आपकी ज़रूरतें और वरीयताएं आपके साथी के रूप में महत्वपूर्ण हैं। यदि आप कुछ भी नहीं देते हैं, तो आपको बदले में कुछ नहीं होगा। अपने आप से पूछें, बड़े लोगों जैसे छोटे फैसलों के लिए, यदि:
  • आपका निर्णय दोनों के लिए अच्छा है और रिपोर्ट का एक निर्णय जो आपके लिए अच्छा है, लेकिन रिश्ते के लिए बुरा चीजें आसान नहीं होगा।
  • 7
    आपके फैसले अल्पावधि में अच्छे हैं लेकिन लंबे समय में खराब हैं। आप तत्काल संतुष्टि के लिए इच्छा कर सकते हैं, लेकिन अगर यह लंबे समय से संबंध में मदद नहीं करेगा, तो अन्य संभावनाओं पर विचार करें।
  • आपका निर्णय आपके साथी के लिए अच्छा है, लेकिन आपके लिए बुरा है। आप अपने साथी के बारे में सोच सकते हैं, जब आप अपने कल्याण के बारे में चिंता करें हमेशा अपने साथी के लिए बलिदान न करें
  • एक रिश्तेदारी कार्य चरण 13 का शीर्षक चित्र
    8
    अपने परिवार को एक के रूप में देखें आपके ससुराल वालों या आपके साथी के माता-पिता का प्रबंधन करना मुश्किल हो सकता है, लेकिन अगर आप अपने साथी के साथ संबंध बनाना चाहते हैं, तो आपको उन लोगों के साथ भी रिश्ता होना चाहिए।
  • गलती खोजने की कोशिश न करें हम अपने माता-पिता की गलतियों को नजरअंदाज करने में बहुत अच्छे हैं और हमारे साथी के माता-पिता के बारे में बताते हैं। इस दुष्चक्र को रोकने की कोशिश करो उन्हें पहचानने से पहले माता-पिता के जोड़े को संदेह का लाभ दें।
  • 9
    वर्तमान का पालन करें अपने ससुराल वालों को नियंत्रित करने की आवश्यकता का विरोध करें इसे अपने तरीके से करने और उन्हें संतुष्ट करने की कोशिश करें। हवा से झुकाओ, लेकिन मत तोड़ो!
  • एक रिश्तेदारी कार्य चरण 14 का शीर्षक चित्र
    10
    याद रखें कि हर व्यक्ति, हर जोड़े और हर संबंध अलग-अलग है दूसरे के साथ अपने रिश्ते की तुलना न करें - न कि आपके माता-पिता या परिवार के अन्य सदस्यों या मित्रों, सहयोगियों या जोड़े जो सही दिखते हैं प्रत्येक जोड़ी अपने नियमों, उनके समझौतों, आदतों, दिनचर्या और इतने पर फैसला करती है। आप दोनों पर ध्यान दें और जितना संभव हो उतना आपके रिश्ते को बेहतर बनाएं।
  • भाग 3

    प्रभावी रूप से संवाद करें
    एक रिश्तेदारी कार्य कदम 15 शीर्षक वाली छवि चरण 15
    1
    सब कुछ पर संवाद समय-समय पर गहरी और सार्थक बातचीत करें अपने जीवन की घटनाओं - सामाजिक, शैक्षणिक, कार्य या परिवार - के बारे में चर्चा करें - और अपने अतीत और आपके बचपन के बारे में नई जानकारी सीखें।
    • सफलताओं का जश्न मनाने, अपने सपनों को प्राप्त करने के लिए खुद को प्रोत्साहित करें, और दोनों के मूल्यों और विश्वासों के बारे में जानें। अपने गहरे विचारों, जरूरतों, इच्छाओं, सपनों और आशाओं को साझा करें एक दूसरे को पूरी तरह से जानें।
    • अपने आप से कुछ प्रश्न पूछें अपने साथी से अपने जीवन, उसके अतीत, उसके लक्ष्यों के बारे में पूछें कुछ चीजें एक व्यक्ति को अपने जीवन में वास्तविकता में रुचि रखने की तरह आकर्षित करती हैं और कुछ भी उसे अधिक पुष्टि नहीं कर पाएगी।
    • छोटी चीजें भी साझा करें यदि आप किसी भी अवसर पर ऐसा नहीं करते हैं, तो आपके विचार साझा करने में कुछ भी गलत नहीं है। यह आपके साथी को आप के करीब महसूस करने में मदद कर सकता है।
  • एक रिश्तेदारी कार्य कदम 16 शीर्षक वाली छवि चरण 16
    2
    रिश्ते को जारी रखने के लिए एक सतत प्रयास करें। कार्य करें। इसे सकारात्मक, हंसमुख, स्वस्थ और परिपूर्ण रखने के लिए प्रतिबद्ध
  • अपने साथी से बात करें और उनसे पूछें कि रिश्ते के किस पहलू को सुधारना चाहिए। अगर आप भी सहमत हैं तो ऐसा करने का प्रयास करें।
  • कम से कम एक दिन में अपने साथी के लिए कुछ अच्छा करने के लिए खुद को प्रतिबद्ध करें। यह एक सरल संदेश, कमीशन, मुस्कुराहट या चुंबन हो सकता है
  • एक रिश्तेदारी कार्य करें शीर्षक 17 शीर्षक चित्र
    3
    चीख मत करो आप किसी के चेहरे में चिल्लाते हुए कुछ भी हल नहीं करेंगे। आप केवल आपके बीच तनाव को बढ़ाने में मदद करेंगे और आप जितनी समस्याएं हल कर सकते हैं उतनी समस्याएं पैदा करेंगे।
  • अगर सभी को बोलने का मौका मिलता है तो मुद्दों का सबसे अच्छा समाधान हो सकता है इसका अर्थ है कि आपके साथी को क्या कहना है और आपकी राय से जवाब देना है।
  • यदि आप पर चिल्लाते हुए महसूस करते हैं, तो अपने साथी को याद रखें कि चीखना बेकार है और पूछें कि क्या आप अपनी स्थिति की व्याख्या करने के लिए कृपया अपना रास्ता दे सकते हैं।
  • एक रिश्तेदारी कार्य कदम 18 शीर्षक वाली छवि चरण 18
    4
    ईमानदारी से रहें भावनात्मक रूप से अंतरंग रिश्ते को खुले और ईमानदारी से संचार की आवश्यकता होती है अपने साथी से रहस्य छिपाए आपके बीच एक बाधा पैदा करेगा जो आपके भावनात्मक विश्वास को सीमित करेगा। ईमानदारी डरावना हो सकती है, लेकिन अगर आप अपने रिश्ते को काम करना चाहते हैं, तो आपको इसकी सराहना करना सीखना होगा।
  • विश्वासघात मत करो और विश्वासघाती न हो। जो कुछ भी आप अपने साथी के पीछे कर रहे हैं, सोचें कि उसने क्या किया दूसरों का इलाज करें कि आप कैसे व्यवहार करना चाहते हैं
  • अपने साथी को बताइए कि जब कोई आपको अपमान करता है इस तथ्य पर भरोसा करें कि आपका साथी वही करता है अपने साथी की ईमानदारी को स्वीकार करें, और उसके विरुद्ध इस तरह से व्यवहार करें।
  • अकेले बिना आकस्मिक रहें अपने साथी के अहंकार को चोट न दें यदि यह आवश्यक नहीं है। अपनी आलोचनाओं को धीरे से व्यक्त करें, मुस्कुराहट और प्यार के साथ परेशान न हो
  • एक रिश्तेदारी कार्य करें शीर्षक से छवि 1 9
    5
    सहयोग करते हैं। यदि आप एक पहलू पर सहमत नहीं हैं, तो शायद एक और विकल्प है विभिन्न समाधानों के लिए देखें जो दोनों के लिए अच्छे हैं। कुछ करने के कई तरीके हैं, लेकिन केवल सहयोग से आप सुनिश्चित कर सकते हैं कि शामिल दोनों पक्ष संतुष्ट हैं
  • टिप्स

    • हमेशा ऐसा करने के लिए कुछ और एक जगह है जहां आप एक साथ बाहर जाते हैं, इसलिए क्रिएटिव बनें और न केवल उसी आउटिंग को दोहराएं।
    • याद रखें, यदि आप एक रिश्ते में हैं, तो आप जो भी एक साथ करते हैं, वह किसी नियुक्ति के लिए है मज़ा लें और अपने बंधन को मजबूत करें
    • एक जोड़ी के बाहर निकलने के लिए एक साप्ताहिक तारीख रिजर्व करें
    • आगे के सुझावों के लिए संबंधों पर साहित्य का उपयोग करें
    • अध्ययन बताते हैं कि मोह दो वर्ष तक रहता है। याद रखें, और अगर आपका रिश्ता दो साल से अधिक रहता है, तो शायद आप जो महसूस कर रहे हैं वह केवल मोह से परे है
    • हमेशा अपने आप को हो, लेकिन रिश्ते को आगे बढ़ाने के लिए काम करने वाले समझौतों को अस्वीकार नहीं करें

    चेतावनी

    • एक रिश्ता स्वस्थ होना चाहिए, प्यार से भरा, देखभाल, खुशी, सकारात्मकता और दयालुता। इसे अपने जीवन में सुधार करना चाहिए यदि आप अपने साथी के साथ रहते हैं तो जीवन कठिन, चिंताजनक और जटिल लगता है, हो सकता है कि आपके रिश्ते के अस्तित्व का कोई कारण नहीं है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com