एक पारंपरिक शादी में एक अच्छी ईसाई पत्नी कैसे बनें

बाइबल कहती है, "आप पत्नियों, अपने अपने पति के आधीन में हो कि, यदि कोई शब्द के मोहताज नहीं हैं, एक शब्द के बिना [उनके] पत्नियों के संचालन के माध्यम से, अपने पवित्र आचरण के लिए किया गया चश्मदीद गवाह एक साथ होने गहरा सम्मान के साथ जीता जा सकता है। और तुम्हारा श्लोक बाल के बाहरी ब्रेडिंग और सोने के गहने या कपड़ों के कपड़े पर डालने की नहीं है, बल्कि हृदय के गुप्त व्यक्ति को शांत और सौम्य भावना की अविनाशी [पोशाक] में, जो कि महान मूल्य के लिए है ईश्वर की आंखें"

(1 पतरस 3: 1-4)

आप के बारे में सोचना होगा कि आपको एक आखिरी बनाने और एक अद्भुत बनाने के लिए कैसे व्यवहार करना चाहिए संबंध एक महिला के रूप में दोगुनी और अच्छा ईसाई पत्नी और एक पारंपरिक रिश्ते को जिंदा रखने के लिए, जिसका नायक एक आदमी और एक महिला है? वास्तव में, मसीह के साथ संबंध बनाने की कोशिश करना आप और आपके पति पर पारंपरिक ईसाइयों के रूप में निर्भर करता है और आप दोनों के लिए एक दूसरे की इच्छाओं और जरूरतों का सम्मान करने के लिए क्या कर सकते हैं।

आप एक उत्कृष्ट पत्नी हो सकते हैं और भगवान की महिमा अपने पति के साथ परिवार का निर्माण किया है: यहाँ कुछ सुझाव दिए गए हैं कि यह कैसे करना है

कदम

परंपरागत विवाह में एक अच्छा ईसाई पत्नी रहो छवि शीर्षक 1
1
अपने विवाह में मसीह की आत्मा को बनाए रखने के लिए अपने आप में विश्वास करें. परिवार की गतिविधियों की योजना, जैसे प्रार्थना, आध्यात्मिक गीतों का गायन और मैं शांति के क्षण कि आप ईश्वर की प्रशंसा करते हैं और यीशु के करीब पहुंचने के लिए अपना रास्ता बनाते हैं बाइबल का अध्ययन और अपने अवसरों के लिए और आपको जीवन देने के लिए भगवान का शुक्रिया अदा करना। यीशु के साथ एक व्यक्तिगत संबंध रखने की कोशिश करें अगर कुछ गलत हो जाए, "अपने पूरे दिल से भगवान में भरोसा करो, और अपने विवेक पर निर्भर न हो"। (नीतिवचन 3: 5)।
  • पारंपरिक विवाह चरण 2 में एक अच्छा ईसाई पत्नी रहो
    2
    अपने विवाहित जीवन में खुशी का रास्ता चुनें, जिसे आप केवल यीशु, अन्य लोगों को प्यार कर सकते हैं और, पिछली जगह में, लेकिन कम से कम नहीं, वही, क्योंकि बाइबल बताती है कि "जैसा कि आप अपने आप से प्यार करते हैं, आपको दूसरों से प्रेम करना चाहिए"। इसलिए, कम से कम जितना प्यार आप दूसरों को प्यार करते हैं और आप वास्तव में मसीह की शिक्षा को आत्मसात करेंगे! इसका मतलब है, उदाहरण के लिए, आपको अपने पति या अन्य लोगों को सीधे नियंत्रित करने की कोशिश नहीं करनी चाहिए (कोमल अनुनय प्रयास करें)। एक और बात: आपको नकारात्मक या कठोर न्याय नहीं करना चाहिए, लेकिन माफ कर दो अपने और दूसरों को
  • परंपरागत विवाह में एक अच्छा ईसाई पत्नी रहो छवि शीर्षक 3
    3
    उत्साह और प्रभावशीलता के साथ प्रार्थना करना सीखें बाइबल कहती है कि अगर आपको आवश्यक हो (या अपने दोस्तों के साथ) अपने पति या अकेले के साथ नियमित रूप से मास में जाने की आदत में रहना चाहिए। आप और आपके पति को अपने दंपति के लिए एक-दूसरे से प्रार्थना करनी चाहिए, साथ में प्रार्थना करें और इसे कभी भी रोक न डालें, और जो भी आप करते हैं वह प्रभु के सम्मान में करें और कहें। हमारे शारीरिक जीवन को एक आध्यात्मिक स्तर पर यीशु के साथ मिलाया जाता है: "पृथ्वी पर उनका जीवन हमारे भीतर है और हम उसके भीतर हैं"। "वह परमेश्वर के दाहिने हाथ पर खड़ा है और हमारे लिए मध्यस्थता" (रोमियों 8:34)।
  • परंपरागत विवाह में एक अच्छा ईसाई पत्नी बनो चित्र 4
    4
    यदि आप हर्षित और सकारात्मक हो और अपने पति पर भरोसा करते हैं, तो आप लंबे और सुखी रिश्तेदार हो सकते हैं, जिन्हें आप पर विचार करना चाहिए। अपने पति के सामने खुद की आलोचना करना और तोड़ना, खासकर जब आप एक साथ हो, तो यह महिलाओं के स्वाद का अपमान करने का एक तरीका है। याद रखें कि यदि वह आपके साथ है, तो यह इसलिए है क्योंकि उसने आपको चुना है और चाहता है कि आपकी कंपनी आप अपने आप को अधिक सेक्सी लगते हैं, भले ही आप महसूस न करें कि आप हैं, तो अपने बारे में बुरा न सोचें और उसके लिए उपस्थित रहें। याद रखें कि अच्छा रवैया और संकल्प भावना के अभिन्न अंग हैं और सेक्सी हैं। गरीब आत्मसम्मान आपके जीवन में एक अंतर छोड़ देता है, आपकी शादी के लिए भयानक है। अपने पति के साथ मज़ेदार रहना सुनिश्चित करें और अपने आप को नियंत्रित करने की कोशिश करने या बस मजाक के बारे में दूर सोचने के बिना, एक दूसरे के साथ एक दिलचस्प जीवन एक साथ रखने में मदद करें। अपने आप का मजाक उड़ाएं और अपनी हास्य की भावना पैदा करें।
  • परंपरागत विवाह में एक अच्छा ईसाई पत्नी बनो चित्र इमेज चरण 5
    5
    निम्नलिखित प्रश्नों का उत्तर दें "क्या होगा अगर आपका पति कल चली जाए?" "क्या आपके पास अब भी दोस्त हैं, जो महीने में एक बार कम से कम एक बार देख रहे हैं, आपका विशेष चर्च समूह जिसे आप आम तौर पर व्यस्त सुबह और व्यस्त दोपहर में भाग लेते हैं?"। यदि आप पूरा नहीं कर पाते हैं, तो आपका पति हमेशा आपके अस्तित्व में क्या गुम है, इसे भरने की कोशिश करेगा। खैर, आप सभी को सफल होने में मुश्किल हो सकती है, और अगर आप अपने दोस्तों और परिवार के साथ समय बिताने के लिए समय नहीं रखते हैं और आप आनंद के साथ भगवान की सेवा करते समय व्यस्त रहते हैं तो आप दोनों अपर्याप्त और नाखुश महसूस कर सकते हैं।
  • परंपरागत विवाह में एक अच्छा ईसाई पत्नी रहो छवि शीर्षक 6
    6
    अपनी आवश्यकताओं को स्पष्ट रूप से व्यक्त करें, लेकिन एक दूसरे को दोष न दें जब तक आपका पति सचमुच सब कुछ के बारे में परवाह नहीं करता, तो उसे उम्मीद न करें कि आप जादू से क्या चाहते हैं यदि आप चाहें या कुछ चाहिए, तो पूछें और इसके बारे में एक साथ चर्चा करें। सिर्फ सुराग न दें और सोचें कि वह आपको शांत, पारदर्शी और प्रत्यक्ष तरीके से संचार किए बिना उन्हें पकड़कर संतुष्ट करेगा। क्या आपके साथ कुछ गड़बड़ है? यह कहना है। ईसाई रिश्तों और दोस्ती सबसे अच्छा काम करते हैं जब प्रत्येक साथी चुपचाप अपनी मौजूदा भावनाओं को व्यक्त करता है, बिना किसी दूसरे व्यक्ति की गलतियों पर जोर देकर। अक्सर, एक "मैं उलझन में हूँ" या "मैं उदास महसूस करता हूं" उसे रोकने के लिए और "क्यों"? फिर, बस जवाब दें: "जब आप दरवाजे की कगार पर थे, तो मैंने ध्यान दिया (या अपमानित)"। अभिव्यक्ति "मुझे लगता है ..." आप के लिए महत्वपूर्ण बनें। अपने पार्टनर पर दोष डालने से बचें, यहां तक ​​कि उसे बिना भी, उदाहरण के लिए, उसे सीधे-सीधे आरोप न करें- "आप ने मुझे दुखी महसूस किया" कहते हैं, "यह बात जिसने मुझे दुखी किया है" का चुनाव करें। अपनी आवश्यकताओं और अपनी भावनाओं के लिए जिम्मेदारी ले लो
  • परंपरागत विवाह में एक अच्छा ईसाई पत्नी बनो चित्र 7
    7
    उसे अपने सपनों को पूरा करने की उम्मीद मत करो. उसे अपने संबंधों का सफलतापूर्वक पालन करने के लिए सब कुछ करना चाहिए, और आपको भी करना चाहिए, लेकिन न तो परिपूर्ण होगा असंतुष्ट उम्मीदें किसी को भी हताश करते हैं हालांकि, अगर आप दोनों अपनी शादी पर काम करते रहेंगे, तो आप हमेशा अपने जीवन में एक-दूसरे को शामिल करेंगे, तब भी जब दोनों में से एक को समय-समय पर कार्य में असफल रहना चाहिए। यदि आपकी उम्मीदें वास्तव में बहुत अधिक उच्च, आदर्शवादी या अवास्तविक हैं, तो आपको स्वीकार्य मानकों को सेट करना चाहिए एक उदाहरण के रूप में, आपके पति आपके लिए कुछ भी खरीदने की अपेक्षा करने के लिए सही नहीं है क्योंकि आप कुछ निश्चित संपत्ति चाहते हैं अपने जीवन के प्रेम के साथ घर पर बिताए गए समय को साझा करने की कोशिश करें - एक सप्ताह में कई बार एक साथ खाना पकाने, खाना पकाने का प्रयास करें - उदाहरण के लिए खाने के बाहर जाने के लिए बाहर जाना जरूरी नहीं है: प्यार से पकाया जाने वाला स्वस्थ भोजन बेहतर होता है
  • पारंपरिक विवाह में एक अच्छा ईसाई पत्नी बनो चित्र 8
    8
    घर के कामकाज को जितना संभव हो उतना बांटना, जैसे खाना पकाने, खासकर यदि आप दोनों घर से दूर काम करते हैं इसके अलावा, यदि आप एक साथ अधिक समय बिताना चाहते हैं, तो इस इच्छा को थोड़ा प्रयास से भरने के लिए तैयार रहें, शायद कपड़े धोने और घर को एक साथ सफाई करने, और फिर आराम करें।
  • परंपरागत विवाह में एक अच्छा ईसाई पत्नी बनो चित्र 9
    9



    अपनी लड़ाई चुनें शिकायत करना और पंडित होना दो कार्य हैं जो एक रिश्ते को नष्ट कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, जब तक बर्तन साफ ​​और बरकरार रहे, तब तक इस बात पर भरोसा मत करो कि आप उसे कैसे डिशवॉशर लोड करना चाहते हैं, ताकि वह आपका तरीका अपनाए। उसे घर का ख्याल रखना जितना सबसे अच्छा हो सकता है। छोटी चीज़ों के लिए परेशान न करें महत्वपूर्ण पहलुओं पर ध्यान केंद्रित करें और उत्पीड़न न करें। शायद आप उसे समझा सकते हैं कि आप एक बार जब उन्हें अभ्यास करते हैं तो आप कुछ चीजें कैसे करना चाहते हैं, तो इसे भूल जाओ।

    "पत्नियां प्रभु के समान पति के अधीन हैं" (इफिसियों 5:22 के पत्र)। लेकिन यह केवल तभी लागू होता है जब आपका पति अपराध नहीं करता, क्रूर नहीं होता है और आप या आपके बच्चों या अन्य लोगों के लिए हस्तक्षेप नहीं करता है (उन्हें आपको कुछ भी दोषी नहीं मानना ​​चाहिए)
  • परंपरागत विवाह में एक अच्छा ईसाई पत्नी रहो चित्र शीर्षक 10
    10
    बाइबल की शिक्षाओं के अनुसार, अपने पति को प्रभु का सम्मान करने के लिए प्रोत्साहित करें: "और आप पति, अपनी पत्नियों से प्रेम करें, जैसे मसीह ने चर्च से प्रेम किया और खुद को उसके लिए दिया।" (इफिसियों 5:25 के पत्र) अगर आपका पति स्नेह नहीं दिखाता है, तो उसका ध्यान या उसके प्यार की मांग मत करो। उसे धीरे से पूछो कि आप एक हाथ देने के लिए और उसे गले लगाने और उसे चूमते हुए एक चहचहाना या सेक्सी तरीके से चुने जाने के लिए उचित समय चुनें: वह अच्छा जवाब दे सकता है, जब तक कि वह नाराज न हो या आप गलत समय पर गलत जगह में हो।
  • परंपरागत विवाह में एक अच्छा ईसाई पत्नी रहो चित्र शीर्षक 11
    11
    हमेशा सेक्स से न होने के बावजूद शब्दों और अभिभावक इशारों के माध्यम से एक सरल तरीके से अपने स्नेह को दिखाकर उसे आसानी से मदद करें। मैं कम से कम dica- में कभी कभी पर विजय प्राप्त करेंगे: यह इस सलाह सार्वजनिक रूप से उपयोगी, शिष्टाचार और अपने पति की दया की प्रशंसा और प्रदर्शन उनके ध्यान आप अच्छे आप मुस्कान, हल्के से हँसते हैं और उसे चापलूसी कुछ कहना महसूस कर कि पालन करने के लिए शुरू होता है , अपने परिवार के साथ पिटाई या बॉल गेम खेलने की कोशिश करें मज़े कीजिए और बांड को ठोस रखें लेकिन निश्चित समय पर अपने कार्यक्रमों में अधिक शर्मीली रहें, उदाहरण के लिए, अपने ससुराल वालों के सामने, दुकान में और अन्य सार्वजनिक स्थानों में। जब आपको मौका और अंतरंगता के एक पल का समय मिलता है, तो स्नेह और आनंद समाप्त नहीं होगा।
  • परंपरागत विवाह में एक अच्छा ईसाई पत्नी बनने वाली छवि चरण 12
    12
    अपने यौन जीवन को रोचक बनाएं, लेकिन अगर कुछ आपसे अपमानजनक लगते हैं, तो यह समझाने का अवसर याद मत करें कि यह आपको कैसा महसूस करता है। कुछ नए और मासूम चीजों की कोशिश करने को तैयार हो (या सुझाव या पूछे बिना ही सही समय पर कार्रवाई में उन्हें डाल करने के लिए) और उससे बात मनोरंजक और पूरी तरह से हानिकारक नहीं अनुभवों मना नहीं जब वह बाहर सेट कुछ करने के लिए और आप तुरंत ड्रॉ नहीं है। इससे उन्हें खारिज कर दिया जा सकता है या उन्हें लगता है कि आप मजाक नहीं कर रहे हैं। कम से कम, इसे विनम्र ढंग से चर्चा करने की कोशिश करें, और शायद प्रयास करने का प्रयास करें, लेकिन ऐसा कुछ न करें जो उससे बात करने के बाद आपको असुविधाजनक बनाता है। साथ ही, यह प्रकट करने में डरना मत करें कि आपकी क्या रुचि हो सकती है एल `शारीरिक अंतरंगता यह के रूप में के रूप में महत्वपूर्ण हैभावनात्मक अंतरंगता एक शादी में उन्हें दोनों फ़ीड

    "अपने आप को एक-दूसरे से वंचित न करें, अगर एक समय के लिए आपसी सहमति से नहीं, अपने आप को उपवास और प्रार्थना करने के लिए समर्पित करें, फिर दोबारा एक साथ रहें, ताकि आप अपने नियंत्रण में कमी के चलते शैतान को लुभाने न दें।". (1 कुरिन्थियों 7: 5)
  • परंपरागत विवाह में एक अच्छा ईसाई पत्नी बनने वाली छवि चरण 13
    13
    उसे स्वीकार करें, खासकर उसके छोटे व्यर्थता और आदतों. यह क्या है के लिए इसे स्वीकार करें, तो आप उसके लिए इस तरह के गहरे सम्मान और कृतज्ञता है कि आप इसे कभी भी अपने लिए बदलना नहीं चाहते हैं यदि आप उसे खुद को स्थान देने की अनुमति देते हैं, तो उसे आपको बहुत कुछ देना है वह एक बढ़ती हुई व्यक्ति है, जैसे आप उसे चुनने वाली दिशा में परिपक्व होने में उसे सहायता करें, और उसे आपको इसी तरह मदद करने का मौका दें।
  • परंपरागत विवाह में एक अच्छा ईसाई पत्नी रहो छवि शीर्षक 14
    14
    एक वास्तविक महिला बनने के लिए, आपको सार्वजनिक रूप में विचारशील होना चाहिए "इसलिए मैं भी चाहता हूं कि महिलाओं को नम्रता और नम्रता के साथ एक सम्मानजनक तरीके से तैयार करना चाहिए। ईसाई महिलाओं, उनके अच्छाई और दयालुता के लिए देखा जाना चाहिए befits महिलाओं को जो भगवान से प्यार, जिस तरह के लिए नहीं दावा करते हैं, जिसमें acconciano है और न ही गहने या फैंसी कपड़े के लिए बाल "(1 तीमुथियुस 2:। 9 )। अपने पति को प्रोत्साहित करें कि आप सार्वजनिक रूप से अपने आप को सावधानीपूर्वक दिखाने और अपने कामुक पक्ष को अपने अंतरंगता के लिए छोड़ दें। जो महिलाएं अन्य पुरुषों को उत्तेजित करने और लालसा में पड़ने वाले सार्वजनिक जोखिम में अपनी कामुक तरकीब दिखाने की इच्छा को महसूस करती हैं और एक चीज एक और हो सकती है। अश्लीलता से बचें
  • 15
    माफ़ कर दो, पश्चाताप करें और बिना किसी झिझक के हमेशा विश्वास करें:

  • त्वरित खोना आपका पति सिद्ध नहीं है और कभी-कभी वह आपको नसों देगा, या वह आपकी भावनाओं को भी चोट पहुंचाएगा। जब ऐसा होता है, तो आप बनाने के लिए एक विकल्प-आप असंतोष सोच और अपने दिल कठिन हो जाते हैं और आप आप की ओर धैर्य और भगवान की क्षमा याद है और अपने रिश्ते के लिए अपने उदाहरण लागू होते हैं, बस के रूप में आप से माफ कर दिया गया हो सकता है कर सकते हैं भगवान।
    परंपरागत विवाह में एक अच्छा ईसाई पत्नी बनने वाला चित्र, चरण 15
  • त्वरित पश्चाताप जैसे आपके पति सही नहीं हैं, न ही आप भी हैं बाइबल कहती है कि "परमेश्वर गर्विष्ठों का विरोध करता है और विनम्रता को महान करता है।" (याकूब 4: 6)। इसलिए, यह महत्वपूर्ण है कि आपके पति और ईश्वर के साथ अपने संबंध में आप अपनी गलतियों को स्वीकार करने के लिए तैयार हैं और जब आप गलत होते हैं, या जब आप एक निष्पक्ष तरीके से काम करते हैं तो माफी मांगते हैं।
    पारंपरिक विवाह में एक अच्छा ईसाई पत्नी रहो छवि शीर्षक 16
  • झिझक के बिना विश्वास करो "1 कोरिन्थियंस 13: 7" किताब कहती है, "वह जो प्यार करता है सब कुछ बहाने के लिए तैयार है, सब कुछ में विश्वास करने के लिए, सब कुछ में आशा रखने के लिए, सब कुछ सहन करने"
    परंपरागत विवाह में एक अच्छा ईसाई पत्नी रहो छवि शीर्षक 17
  • पारंपरिक विवाह में एक अच्छा ईसाई पत्नी बनो चित्र 18
    16
    अपने पति और जीवन में सर्वश्रेष्ठ देखें केवल अपने साथी के नकारात्मक पहलुओं पर ध्यान न दें, लेकिन उसे उस दुनिया में देखें जहां भगवान उसे देखता है - उन हिस्सों पर ध्यान केंद्रित करें जो आपको पसंद हैं, हमेशा उस पर विश्वास करें और उसे प्रशंसा दें, जैसे "खजाना, भगवान का काम आपके लिए अच्छा है दिल, और हर दिन जो आप करते हैं वह यीशु के अच्छे कर्मों को याद करता है "। रहस्य इस बात पर विश्वास करना है कि जब चीजें बिल्कुल ठीक नहीं जातीं! यह कार्य करने में सच्चा विश्वास है, विश्वास करने के लिए कि भगवान कुछ वास्तविक बना सकते हैं, तब भी जब आप वास्तव में इसे नहीं देख सकते।
  • टिप्स

    • जितना संभव हो उतना पति का समर्थन, प्रोत्साहन और सराहना करें। इसका मतलब यह नहीं है कि आपको अपनी चिंताएं नहीं बोलनी चाहिए, लेकिन आपकी आवश्यकताओं को व्यक्त करने और मिलने की आपकी क्षमता की आलोचना करने में अंतर है। अपनी अनुपस्थिति और उपस्थिति में प्यार के आधार पर लगातार वफादारी और सम्मान दिखाएं (चाहे आप अन्य लोगों के साथ हों या आप अकेले हों)। पुष्टि करें, और अपने अनुरोधों और आपके परस्पर सहनशीलता के अनुकूलन करने की आपकी क्षमता की प्रशंसा करें, यदि आपका संबंध काम करता है, तो आपके साथी से आप के लिए समान सम्मान और सम्मान दिखाने की अपेक्षा करें।
    • एक महान विवाह सम्बन्ध विकसित करना आप और आपके पति पर निर्भर करता है जैसे आप भगवान की कृपा में होते हैं, लेकिन आप दोनों एक-दूसरे के लिए एक दूसरे के लिए बहुत अच्छी साझेदारी सीख सकते हैं जो आप पहले से जानते हैं। ईसाई जो एक-दूसरे से प्यार करते हैं और एक-दूसरे के प्रेम रखते हैं, के रूप में अपने अनुसंधान में जोरदार और एनिमेटेड बनें

      "यह ईश्वर की इच्छा है कि, सही तरीके से जी रहे हैं, उन लोगों के लिए अपना मुंह बंद करें जो बेवक़ूफ़ इंजील की निंदा करते हैं, बिना अपनी शक्ति का अनुभव किए बिना। आप कानूनों से मुक्त हैं, लेकिन एक स्क्रीन के रूप में आज़ादी का उपयोग बुरी तरह से करने के लिए नहीं करते हैं, बल्कि ईश्वर की सेवा करने के लिए करते हैं: सभी का सम्मान करते हैं, ईसाई भाइयों से प्यार करते हैं, ईश्वर से डरते हैं और जो आपको शासन करते हैं उनका सम्मान करते हैं।" (1 पतरस 2: 15-17)

    चेतावनी

    • एक नियंत्रण बेकार या एक नाराज और आक्रामक पत्नी मत बनो। क्या हुआ, भ्रामक, हस्तक्षेप या आत्म-केंद्रित नहीं, इसके बारे में निष्पक्ष और ईमानदार रहें।
    • यदि आप चीजों को करने के लिए मजबूर हैं, तो आपके अच्छे प्रयास की सराहना नहीं है, आपका साथी आपको धराशायी करता है, अपने परिवार या अपने दोस्तों को नियंत्रित करने या आपको अपमानित करने की कोशिश करता है, यह रिश्ता बिल्कुल अच्छा नहीं है। किसी असली हमले को बिना किसी हमले के वह क्या चाहता है उससे बात करें या मनोविज्ञानी से बात करें।
    • अगर वह हिंसक हो जाए, तो सिर्फ एक बार, सुनिश्चित करें कि आप सुरक्षित हैं। स्थिति पर निर्भर करता है, तुम चले जाओ, पुलिस को कॉल या कोई बताने के लिए आवश्यकता हो सकती है, और इस व्यक्ति हैं- मदद करनी चाहिए जो कुछ भी आप करते हैं, पीड़ित करने के लिए जारी नहीं करते हैं और मौन में इस बुरा व्यवहार सहना और दुरुपयोग को स्वीकार नहीं करते (भौतिक, आध्यात्मिक या भावनात्मक) अपने रिश्ते में
    • हिंसा को बर्दाश्त नहीं किया जाता है - यदि वह आप के प्रति इस दृष्टिकोण को लेता है, तो आपसे पहले कभी भी अधिक स्नेही आकर अपने आप को हजारों बार माफ़ करें, लेकिन फिर हर बार हिंसा दोहराई जाती है और तेज हो जाती है, पढ़ें हेरफेर और आधिकारिक रिश्ते को कैसे पहचानें?.
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com