जब कोई आपको बाहर आने के लिए आमंत्रित करता है तो नहीं कहां से

कभी-कभी, बाहर जाने के लिए एक आमंत्रण प्राप्त करना उतना तनावपूर्ण है जितना इसे आगे बढ़ाने के रूप में। ऐसा तब हो सकता है जब आप किसी के अग्रिमों को स्वीकार नहीं करते हैं इन मामलों में, एक शर्मनाक स्थिति पैदा हो गई है और दोनों पक्षों को चोट लग सकती है अगर चीजें सही ढंग से नहीं चल रही हैं हालांकि यह लगभग कभी भी एक सकारात्मक अनुभव नहीं है, लेकिन नाराजगी को कम करने और आगे बढ़ने के कई तरीके हैं।

कदम

भाग 1

किसी मित्र को अस्वीकार करें
जब कोई व्यक्ति आपको पूछता है
1
पहले जवाब से सीधे रहें यदि किसी मित्र ने आपको एक नियुक्ति के लिए कहा है, तो सबसे अच्छी बात शुरू से ही निर्णायक रूप से प्रतिक्रिया दे रही है। चारों ओर हरा और ईमानदारी से मत बनो आम तौर पर, सबसे अच्छा समाधान स्पष्ट और संक्षिप्त होना चाहिए। यहां तक ​​कि अगर यह कहना लगभग असंवेदनशील लगता है "मैं आपको केवल एक मित्र के रूप में देखता हूँ", आपको अपने इरादों को स्पष्ट रूप से बता देना चाहिए इसके बाद, आप इसे कंसोल करने के लिए कुछ शब्द भी पा सकते हैं।
  • उसे बताने का प्रयास करें: "मुझे क्षमा करें! आप एक महान व्यक्ति हैं, लेकिन मैं आपको एक अच्छा दोस्त मानता हूँ"। इस तरह से तैयार, आपके इनकार में एक तारीफ भी होगी और, साथ ही, यह बहुत स्पष्ट और प्रत्यक्ष होगा।
  • असंवेदनशील होने के बारे में चिंता न करें स्पष्टता दूसरे व्यक्ति को एक लंबे दुख से बचाएगा
  • जब कोई व्यक्ति आपको बताता है
    2
    ईमानदारी से रहें यहां तक ​​कि अगर आप इसे गंभीरता से भाग लेने का विचार नहीं लेते हैं, तो अपनी भावनाओं का सम्मान करना याद रखें। यदि आप गोली को मिठाई करने की कोशिश करते हैं तो इसे चोट नहीं पहुंचाते, आप लोगों के बीच एक बहुत बड़ी गलती करते हैं इसलिए, आपको इसे यथासंभव ईमानदारी से और सीधे संभव रूप से अस्वीकार करने का प्रयास करना चाहिए। सब के बाद, वह एक नियुक्ति के लिए पूछकर खुद को उजागर कम से कम आपको बदले में प्राप्त करना चाहिए आपके भाग पर एक ईमानदारी का उचित हिस्सा है
  • असंवेदनशीलता के साथ ईमानदारी को भ्रमित न करें अपनी संवेदनशीलता में दबाने के बिना आप क्या सोचते हैं, बाहरी तरीके से प्रयास करें उदाहरण के लिए, कहने के बजाय: "आप शारीरिक रूप से खराब हैं", सुझाव देकर कि यह एक व्यक्तिपरक प्रश्न है, अधिक नाज़ुक बनने की कोशिश करें: "निजी तौर पर, मैं आपसे आकर्षित नहीं हूं, लेकिन मुझे लगता है कि आप अन्य लड़कियों को प्रभावित कर रहे हैं"।
  • यह थोरने वाले पहलुओं पर चमकने का एक अच्छा विचार है, लेकिन इस दृष्टिकोण का गलत अर्थ हो सकता है। सबसे अच्छा समाधान दूसरे व्यक्ति को यह समझने के लिए आवश्यक कारणों को देना है कि आप उसके साथ क्यों नहीं जाना चाहते।
  • जब कोई व्यक्ति आपको पूछता है
    3
    खुद को अपने जूते में रखने की कोशिश करें यदि आप कभी भी किसी व्यक्ति को नियुक्ति के लिए पूछने के लिए हुआ है, तो आप यह जान लेंगे कि खुद को बेनकाब करने के लिए साहस चाहिए। अगर यह एक दोस्त है, तो संभवतया आपके लिए जो सोचा है वह सरल क्रश से परे है। यदि आप अपने दृष्टिकोण से चीजों को देखने की कोशिश करते हैं, तो आपको स्थिति को स्पष्ट करने में कम कठिनाई होगी।
  • दोस्ती के बावजूद कि आप दूसरे व्यक्ति के साथ बांधते हैं, अपने विचारों को भ्रमित करने के लिए सहानुभूति की अनुमति न दें बेशक यह एक कारण है कि आप इसे एक संभावित भागीदार के रूप में भाग लेने के लिए सहमत नहीं हैं, इसलिए एक बार जब आप इसे ले लेते हैं तो आपको इस रेखा के साथ जारी रखना चाहिए।
  • किसी भी प्रकार की बर्बादी चोट लगी है। जब आप अपने दोस्त के जूतों में खुद को रखने की कोशिश करते हैं, तो उस समय के बारे में सोचने की कोशिश करें जब किसी ने आपका निमंत्रण स्वीकार नहीं किया हो। हकीकत में, स्थिति को एक हजार पहलुओं की विशेषता के रूप में देखा जा सकता है और अस्वीकृति प्राप्त करने वाले विषय में उदासी की भावना पैदा कर सकता है।
  • अगर आपके सामने आपका एक दोस्त है, तो आप शायद उसे चोट नहीं करना चाहेंगे हालांकि, हालांकि आप पर आपका ध्यान प्रशंसनीय है, आपको अपनी भावनाओं को अपने निर्णय को प्रभावित करने में विफल नहीं होना चाहिए।
  • जब कोई व्यक्ति आपको कहता है कि चार नंबर की छवि का शीर्षक है चरण 4
    4
    झटका उछालने के लिए तारीफ दें इस तरह, यदि आप पीड़ित हैं, तो आप उसे खुश करने में सक्षम होंगे, उसे आराम दें और उसे बेहतर महसूस करने की अनुमति दें। हालांकि, सावधान रहना नहीं उसे विश्वास है कि आप अभी भी एक मौका है। इसलिए, गलतफहमी के लिए जगह मत छोड़ो, लेकिन एक सामान्य दोस्त के साथ आप की तरह एक तारीफ को संबोधित करते हैं
  • यदि यह उपयुक्त है, तो कहने का प्रयास करें: "यहां तक ​​कि अगर हम एक साथ नहीं रहते हैं, मुझे लगता है कि आप बहुत प्यारे और मजेदार आदमी हैं"।
  • छवि का शीर्षक नहीं है जब किसी ने आपको कहा है चरण 5
    5
    अपनी दोस्ती के सर्वश्रेष्ठ पक्ष को हाइलाइट करें यदि यह पहलू प्रासंगिक नहीं है, जब आप किसी ऐसे व्यक्ति से काम कर रहे हैं जिसे आप नहीं जानते हैं, तो किसी मित्र के मामले में इनकार से रिश्तों का समझौता हो सकता है सबसे दर्दनाक चरण के बाद, आपके बंधनों की विशेषता वाले सुंदर चीजों के बारे में बात करना उचित होगा। सबसे पहले यह एक दोस्ताना रिश्ते से संतुष्ट होने के विचार के बारे में बहुत उत्साहित नहीं होगा, इसलिए इसे आगे बढ़ने में मदद करने के लिए सबसे सुखद पहलुओं को याद रखें।
  • अपने रिश्ते के महत्व पर बल दें यह अन्य पार्टी के लिए विश्वास का एक अच्छा इंजेक्शन होगा। अस्वीकार किए जाने के बाद, उसे शायद सांत्वना देने की आवश्यकता होगी
  • जब कोई व्यक्ति आपको पूछता है
    6
    अंतरिक्ष और समय की अनुमति दें किसी भी कचरे को समय और स्थान की आवश्यकता होती है जिसे मेटाबोलाइज किया जाना चाहिए। यहां तक ​​कि अगर आप एक अच्छे दोस्त हैं, तो अपने आप को दूर करना हमेशा बेहतर होता है, जबकि अन्य व्यक्ति अपने भावनात्मक संतुलन को ठीक करता है एक बार आवश्यक समय बीत जाने के बाद, आपको फिर से बात करना और उन रिश्तों को फिर से शुरू करना चाहिए जहां उन्होंने रोका था। दूरी भी आप की सेवा करेंगे। यहां तक ​​कि अगर आप थोड़ी देर बाद संपर्क में आने की उम्मीद कर सकते हैं, तो पहले कदम उठाने में संकोच न करें। तब तक रुको, जब तक आपको नहीं लगता कि पानी शांत हो गया है, तब उसे बताएं कि वह कैसा है। कुछ शब्दों के बाद आपको पता चल जाएगा कि तूफान पारित हो गया है या नहीं।
  • आवश्यक समय प्रतिक्रियाओं और अपने संबंधित वर्णों के आधार पर भिन्न होता है। दूरी कुछ घंटों से कुछ महीनों तक रह सकती है।
  • इस संभावना को ध्यान में रखें कि दूसरे व्यक्ति रिश्ते सुधारने में कोई दिलचस्पी नहीं रखता है कभी-कभी दर्द बहुत मजबूत होता है
  • भाग 2

    किसी व्यक्ति को न मानना
    छवि का शीर्षक शीर्षक से नहीं, जब कोई आपको कहता है कि चरण 7
    1
    अपनी सहजता का पालन करें। यहां तक ​​कि अगर आपको लगभग सभी को ज्ञात होने का अवसर देना चाहिए, तो किसी सार्वजनिक स्थान पर एक अजनबी पर हमला करने की संभावना आमतौर पर आकस्मिकताओं पर निर्भर करती है। यदि आपका दृष्टिकोण आपको असुविधाजनक बना देता है, तो अपनी सहजता का पालन करने में मना न करें और मनाएं दूसरी तरफ, अगर आपको अच्छा लगता है और आपका ध्यान पसंद है, तो इसे जारी रखें और देखें कि यह कितनी दूर है।
    • स्वीकार न करें क्योंकि आप दबाव में हैं। यह एक बहुत बड़ी गलती है, लेकिन भविष्य में आप इसे से बचना चाहिए।
  • जब कोई व्यक्ति आपको पूछता है
    2
    जब आप अपना इनकार करते हैं तो सीधे रहें आप हमेशा बस कह सकते हैं "नहीं"। पिछले मामले के विपरीत, जिसमें आपको सावधान रहना होगा कि किसी मित्र की भावनाओं को न चोटें, तो आप उस व्यक्ति को अधिक आसानी से समाप्त कर सकते हैं जिसे आप नहीं जानते। कुछ साधारण शब्द आपके लिए पर्याप्त हैं
  • आप शरीर की भाषा के माध्यम से अस्वीकृति भी प्रकट कर सकते हैं यदि आप ज़ोरदार संगीत के साथ एक जगह पर हैं, उदाहरण के लिए डिस्को में, आप केवल अपने सिर को हिला सकते हैं। संदेश तुरंत प्राप्त होगा
  • वैकल्पिक रूप से, यह कहने की कोशिश करें: "मुझे कोई दिलचस्पी नहीं है"। यह आसान है, यह समस्या को दूर ले जाती है, इसमें बहुत ऊर्जा खर्च नहीं होती है और किसी को भी अपमान नहीं करता है
  • जब कोई व्यक्ति आपको पूछता है
    3



    व्याख्या के लिए जगह मत छोड़ो यदि आप एक बहुत ही निरंतर व्यक्ति के साथ काम कर रहे हैं, तो ध्यान रखें कि वह आपके कुछ शब्द को कुछ बचाव का रास्ता तलाश सकता है। इस मामले में, इसे अस्वीकार करने का सबसे अच्छा तरीका सबसे प्रत्यक्ष तरीका है।
  • शुरुआत में झूठी उम्मीदें देकर, आप अपने पैरों से अब और नहीं ले जा रहे हैं।
  • जब कोई व्यक्ति आपको पूछता है
    4
    एक बहाना खोजें यदि आप झूठ बोलना पसंद करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप पकड़े नहीं जाते हैं। यह सच है या नहीं, कह रही है कि आप पहले से ही एक रिश्ता है, तो आप दूसरे व्यक्ति को गर्व में चोट लगी होगी। यह एक बहुत ही इस्तेमाल की गई रणनीति है, लेकिन आपको इसका उपयोग केवल तभी करना चाहिए यदि आपको लगता है कि सच्चाई नहीं है
  • बस कह: "मैं व्यस्त हूँ", आप यह सुनिश्चित कर लेंगे कि जो लोग आपसे मिल रहे हैं, वे व्यक्तिगत रूप से अस्वीकार नहीं करते हैं।
  • छवि का शीर्षक, कोई नहीं कहता है, जब कोई आपको कहता है कि चरण 11
    5
    माफी नहीं मांगे यह उत्तर देने के लिए बिल्कुल सामान्य है: "क्षमा करें, मुझे कोई दिलचस्पी नहीं है"लेकिन बहाने बहस एक समस्या बन सकती है यदि वे बहुत अधिक हैं दूसरे व्यक्ति आपको दयालु महसूस करेगा या फिर भी बदतर, आपके इनकार से आश्वस्त नहीं होगा कोई भी दूसरों की गड़बड़ी को चोट नहीं पहुंचाना चाहता है, लेकिन माफी मांगने से आप कोई ऐसा करने वाले व्यक्ति को बेहतर महसूस नहीं करेंगे, जिसने इनकार कर दिया है।
  • जब कोई व्यक्ति आपको पूछता है
    6
    अन्य व्यक्ति को अंतिम शब्द रखने की अनुमति दें जब दो अजनबी बात करते हैं, अहंकार खेल में आ सकता है। हर कोई आखिरी शब्द चाहता है और कभी-कभी इस दृष्टिकोण से चर्चा हो सकती है। यदि आप किसी को बदल दिया है, तो एक अच्छा मौका है कि वह आपको जवाब देना चाहता है। आप बस इसे सुनते हैं और स्वीकार करते हैं कि उसे क्या कहना है, लेकिन जवाब देने के लिए बाध्य नहीं लग रहा है।
  • यह स्वीकार करने के लिए एक मुश्किल सलाह हो सकती है यदि आप अंतिम शब्द रखना चाहते हैं, तो याद रखें कि यह केवल एक लंबी चर्चा में उलझा हुआ है और इसे एक हारे हुए के रूप में प्राप्त करने का जोखिम है। हालांकि, आप अपने वार्ताकार को केवल कुछ शब्दों के साथ समाप्त करने का लाभ ले सकते हैं जितना अधिक आप संक्षिप्त हैं, जितनी जल्दी तुम शाम का आनंद लेने के लिए वापस आ जाएगी।
  • भाग 3

    एक इनकेकटिंग कूरटर का प्रबंधन करें
    छवि का नाम शीर्षक नहीं है जब किसी ने आप से पूछा 13
    1
    अपने इनकार पर दृढ़ रहें सबसे बड़ी गलतियों में से एक, जब वे किसी की अग्रिमों को स्वीकार नहीं करते हैं, तो उनके फैसले के बारे में पर्याप्त नहीं है। अगर कोई प्रेमी आग्रह करता है, तो शायद वह आश्वस्त हो गया है कि उनके पास अब भी एक मौका है क्योंकि उन्हें कोई स्पष्ट निंदा नहीं मिला है। यदि आवश्यक हो, तो दोहराएं कि आपको इसमें शामिल होने का कोई इरादा नहीं है। आधे शब्दों का उपयोग न करें, लेकिन सीधे हो और व्याख्या के लिए कोई जगह न दें।
    • उदाहरण के लिए, स्पष्टता और सादगी के साथ प्रतिक्रिया करने की कोशिश करें: "मुझे खेद है, लेकिन मैं तुम्हारे साथ बाहर जाना नहीं चाहता"। यदि आप निर्धारित नहीं हैं, तो एक जोखिम है कि संदेश पर कब्जा नहीं किया जाएगा।
    • सुनिश्चित करें कि शरीर की भाषा भी शब्दों के अनुरूप है गैर मौखिक संचार बहुत महत्वपूर्ण है अगर आप इनकार करते हुए किसी भी प्रकार की मुस्कुराहट फेंकते हैं, तो आपका वार्ताकार इसे का पीछा करते रहने के लिए एक चुनौती के रूप में विचार कर सकता है
  • जब कोई व्यक्ति आपको पूछता है
    2
    उसे ध्यान न दें। यदि आप विश्वास करने की बात समझते हैं कि आप को रोकने के लिए तैयार नहीं हैं, तो सबसे अच्छा काम अभी करना है, इसे अनदेखा करना है। अधिकतर, आप उसे बता सकते हैं कि आपको बिल्कुल रूचि नहीं है। यदि यह जारी है, तो सभी पुलों को काट लें, ताकि अब इसे देखने के लिए आपको प्रोत्साहित नहीं किया जा सके। कुछ मामलों में, आपका ध्यान प्राप्त करने के लिए यह सब कुछ कर सकता है हालांकि, ज्यादातर मामलों में लोग कुछ समय बाद रुचि खोना शुरू करते हैं। यह दोनों के अच्छे के लिए लेने का सबसे अच्छा तरीका है
  • दूसरे शब्दों में, आपको सभी आभासी संपर्कों को भी बंद करना चाहिए। वास्तविक जीवन में अपने आप को दूर करना और सामाजिक नेटवर्क पर अपने संदेशों पर टिप्पणी करना जारी रखना बेकार है। एक प्रेमी जो हार नहीं मानता, आपके साथ ऑनलाइन या टेक्स्ट संदेश के माध्यम से संपर्क करने का मौका नहीं खोएगा।
  • छवि कोई नाम नहीं है जब कोई पूछता है आप चरण 15
    3
    अपने दोस्तों को व्यस्त रखें चाहे वह किसी अजनबी या किसी को पता है, जब आप अपने संदेश को समझने के लिए संघर्ष कर रहे हैं, तो एक ऐसे प्रेमी के आसपास गूंज कर रहे हैं, तो दोस्तों आपकी मदद कर सकते हैं इसलिए, अपने कुछ सबसे भरोसेमंद मित्रों को परिस्थिति से अवगत कराएं। परिस्थितियों के आधार पर, वे आपको इस व्यक्ति को प्रबंधित करने के बारे में सलाह दे सकते हैं या यहां तक ​​कि इसे सीधे से निपटने में आपकी सहायता कर सकते हैं इसके अलावा, वे आपको बहुत मजबूत भावनात्मक समर्थन प्रदान करने में सक्षम हैं। इस तथ्य की नज़र न खोएं कि आपके पास इतने सारे लोग हैं जो आपसे प्यार करते हैं। अगर कोई आपको परेशान करता है तो उनसे संपर्क करने से डरो मत रहें
  • यह तब भी बेहतर है जब वे उस व्यक्ति को जानते हैं जो आपको परेशान कर रहा है। वे सीधे आपसे बात कर सकते हैं और अगर सब ठीक हो जाए, तो उसे जीतने का लक्ष्य देने के लिए उसे मनाने दें।
  • छवि को शीर्षक से न कहना
    4
    एक आधिकारिक व्यक्ति से संपर्क करें यदि आप धारणा है कि स्थिति धीरे-धीरे हाथ से बाहर हो रही है होगा हालांकि आंकड़े जो कुछ अधिकार (जैसे माता-पिता, शिक्षकों, पुलिस, आदि) पकड़ ही सबसे खराब स्थिति में व्यक्तिगत मामलों में हस्तक्षेप की तुलना में बेहतर है, इस संभावना पर विचार। आप इसे एक उत्साही प्रेमी जो उसे डेटिंग में कोई दिलचस्पी नहीं कर रहे हैं, लेकिन अपने इनकार को स्वीकार नहीं करता करने के लिए स्पष्ट कर दी है, तो चीजें इतनी पतित हो सकता है कि खर्च अपनी सुरक्षा है। यदि आप इस बिंदु पर आते हैं, तो किसी को हस्तक्षेप करने में संकोच न करें। यदि आप खतरे में महसूस करते हैं, तो एक शिकायत पर चलने से स्थिति बदतर हो सकती है
  • यह निर्णय केवल तभी लें जब आपको लगता है कि आप जोखिम ले रहे हैं। कुछ लोग हिंसा का उपयोग करने के लिए बहुत गंभीर निंदा और धमकी ले सकते हैं यदि आपका प्रेमी केवल आपको कुछ पाठ संदेश भेजता है या आपको नाराज़ करता है, तो आपको अधिकारियों से हस्तक्षेप करने के लिए पूछने का कोई कारण नहीं है।
  • अगर आप स्कूल जाते हैं, तो पुलिस से संपर्क करने से पहले स्थिति या शिक्षक या स्कूल प्रबंधक को रिपोर्ट करें।
  • एक निरोधक आदेश तब प्रयोग किया जाता है जब कोई व्यक्ति सुनिश्चित करता है कि उसकी सुरक्षा खतरे में है। यह प्रावधान केवल तब ही ध्यान में रखा जाना चाहिए जब स्थिति गंभीर हो और आपको सताए गए लोगों द्वारा गिरफ्तारी का कोई संकेत न हो। प्रतिबंधात्मक अध्यादेश का सहारा लेने का विचार गंभीरता से तौला जाना चाहिए और उन लोगों के लिए जरूरी नहीं है जिन्हें लगता है कि वे किसी के द्वारा बस नाराज हैं
  • टिप्स

    • अंत में, किसी को अस्वीकार करने के लिए, हमें कहने में दृढ़ता के बीच संतुलन मिलना चाहिए "नहीं" और अपनी भावनाओं को चोट पहुंचाई नहीं की विनम्रता परिस्थितियों का मूल्यांकन करके इसे खोजें और अपने आप को अधिक स्पष्ट दिखाने से डर नहींें, अगर पहले यह आपके संदेश को कैप्चर नहीं करता है
    • अपने इनकार को प्रकट करने से पहले आपके वार्ताकार की प्रतिक्रिया की कल्पना करते हुए, आप वार्तालाप का सामना अधिक आसानी से कर सकेंगे।
    • यद्यपि यह आमतौर पर लड़कों को लड़कियों को आमंत्रित करते हैं, फिर भी नियमों के विपरीत हिस्से पर भी नियम लागू होते हैं। हर कोई अपनी भावनाओं को, लिंग की परवाह किए बिना, और एक गलत प्रतिक्रिया किसी के गर्व को चोट पहुंचा सकता है।
    • किसी पाठ संदेश के मुकाबले किसी व्यक्ति को अस्वीकार करना बेहतर है I भौतिक उपस्थिति के साथ आप दूसरों की भावनाओं के प्रति अधिक सम्मान दिखाएंगे।

    चेतावनी

    • किसी व्यक्ति को धमकियों के साथ भाग लेने के लिए आपसे आग्रह न करें तो उसमें मत देना और अपॉइंटमेंट स्वीकार न करें। आपको केवल मुसीबत में ही मिलेगा परिणामी रिश्ते को केवल आक्रामक व्यवहार से ही दिखाया जाएगा।
    • कुछ लोगों को क्रोध और असंतोष है जब उन्हें इनकार मिलता है कुछ मामलों में, वे अपनी आवाज उठा सकते हैं या फिर हिंसक भी बन सकते हैं। यदि ऐसा होता है, तो आप कम कर सकते हैं लेकिन सुरक्षित रखें
    • केवल निमंत्रण को अस्वीकार करें यदि आप सुनिश्चित हों कि आपको रूचि नहीं है। एक बार जब आप कहते हैं, तो आपको शायद एक और मौका नहीं मिलेगा, जब आप बाद में अपना मन बदल दें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com