कैसे एक अल्टीमेटम देने के लिए

एक व्यक्ति जो अपने जीवन का हिस्सा एक महत्वपूर्ण रणनीति है कि एक परिवर्तन की ओर जाता है है को एक अल्टीमेटम देते हुए और अपने मालिक, एक सहयोगी, एक ग्राहक या किसी को उसके प्रेमी, एक बेटा है, करने के लिए, किसी के साथ काम कर सकते हैं पति या पत्नी द्वारा अन्य आपके साथ बातचीत करते हैं आप इस बात के लिए आया था, तो यह है कि आप पहले से ही आया है और कई सदमे और क्योंकि व्यवहार, कार्यों और इस व्यक्ति के शब्दों की कठिनाइयों से पारित कर दिया, एक परिणाम के कई भावनाओं इस अल्टीमेटम से जुड़े होते हैं के रूप में किया है की संभावना है। हालांकि, आपको तर्कसंगत रूप से और एक स्पष्ट दिमाग से यह सुनिश्चित करने के लिए सोचना चाहिए कि यह केवल एकमात्र विकल्प बचा है, और इसके अलावा यह कुछ ऐसा है जो आप वास्तव में विश्वास कर रहे हैं।

आखिरकार, आपको अपना विचार पूरा करने या अल्टीमेटम के बाद जाने के लिए तैयार रहना चाहिए, क्योंकि यह सब क्या है!

कदम

एक अल्टीमेटम चरण 1 नाम वाली छवि
1
उन कारणों पर गौर करें जिनसे आपको इस बिंदु पर पहुंचा दिया गया। किसी को एक अल्टीमेटम देकर, दोनों अपने विश्वास और उनके दृष्टिकोण को बदलने की अन्य व्यक्ति की इच्छा परीक्षा में डाल दिए जाते हैं, और इन स्थितियों से निपटना हमेशा आसान नहीं होता है, जब तक कि आपने पहले ही इसमें अपना दिल डाल दिया हो। संभव परिणाम पर शांति यह एकमात्र दृष्टिकोण की तरह लग सकता है, लेकिन यह एक आसान विकल्प नहीं है, अकेले किसी के साथ रिश्ते को आगे बढ़ाने का एकमात्र तरीका यह एक निश्चित समाधान है तो सुनिश्चित करें कि आपने सभी संभावित विकल्पों को समाप्त कर दिया है, जैसे कि बातचीत, पूछना, अपनी भावनाओं को व्यक्त करना और परिणामों को समझाते हुए, एक अल्टीमेटम लॉन्च करने से पहले।
  • एक अल्टीमेटम चरण 2 देकर छवि का शीर्षक
    2
    अपनी भावनाओं का मूल्यांकन करें यदि आप अल्टीमेटम देने की सोच रहे हैं क्योंकि आप अपनी भावनाओं को शामिल नहीं कर सकते, तो आप एक खतरनाक स्थिति में हैं। एक अल्टीमेटम दें क्योंकि आपको निराश, नाराज, नाराज़, थका हुआ या असुरक्षित महसूस होता है, आप उलटा पड़ सकते हैं। यदि वह व्यक्ति आपकी शर्तों को स्वीकार नहीं करता है या आपके साथ असहमत है, तो आप अभी भी अपनी नकारात्मक भावनाओं में फंस जाएंगे और भले ही व्यक्ति को स्वीकार किया गया हो, इन भावनाओं के साथ, यह मुश्किल हो सकता है, यदि असंभव नहीं है, तो अपने रिश्ते के भीतर दिशा में परिवर्तन का सामना करना पड़ सकता है। सुनिश्चित करें कि आपने सावधानी से सभी मुद्दों का मूल्यांकन किया है और समझ में आता है कि आप प्रतिक्रिया कैसे कर सकते हैं। आपको संभावित परिणामों को स्वीकार करने के बाद और आपकी भावनाओं से निपटने के बाद ही आगे बढ़ना चाहिए।
  • एक अल्टीमेटम चरण 3 देकर छवि का शीर्षक
    3
    सफलता की संभावनाओं का वास्तविक मूल्यांकन करें संभावना है कि एक अल्टीमेटम का काम कई कारकों पर निर्भर करता है, जैसे कि दूसरे व्यक्ति के व्यक्तित्व, उसकी भावनाओं या समस्याओं से निपटने का उनका तरीका। अल्टीमेटम को एक व्यक्ति पर शराब में शरण लेने और एक पल को साझा करने में असमर्थ होने की तुलना में उनके तरीकों और व्यवहारों के बारे में एक उद्देश्य से चर्चा करने और सीखने के लिए खुला व्यक्ति पर सकारात्मक प्रभाव डालने का अधिक अवसर होगा। अपने स्वयं के दोषों जैसे स्वयं-दया और दुःख जैसी काम करने के लिए शांति का इस मामले में, यह पूछने के लिए और cambiamenti- की आवश्यकता होती है जब तक कि वह स्पष्ट रूप से सोचने, एक अल्टीमेटम केवल बातें बहुत खराब होगा और पुआल कि ऊंट टूट जाता हो करने में सक्षम है के बजाय पेशेवर मदद पाने के लिए व्यक्ति की मदद करने के लिए बेहतर है। कुछ मामलों में एक अल्टीमेटम काम कर सकता है:
  • आप इस व्यक्ति के साथ वर्षों से रहे हैं लेकिन गंभीरता से संलग्न होने में असमर्थ हैं। यदि आपको यकीन है कि व्यक्ति वास्तव में आपकी परवाह करता है, जाने के डर के बावजूद, एक छोटा धक्का, एक अल्टीमेटम की तरह, मदद कर सकता है। दूसरी ओर, यदि आप जानते हैं कि यह व्यक्ति कभी भी आपके साथ संलग्न नहीं होगा और वास्तव में दिलचस्पी नहीं है, तो अल्टीमेटम संभवत: ज्यादा मदद नहीं करेगा।
  • जिस व्यक्ति पर आप ध्यान रखते हैं वह आपकी भावनाओं को वापस देता है, लेकिन आपके साथ ज्यादा समय नहीं बिताता है या काम पर ध्यान देने के लिए या अन्य प्रतिबद्धताओं से भी विचलित होता है। इस मामले में एक अल्टीमेटम इस व्यक्ति को उनकी दूरी के प्रभावों का एहसास करने में मदद कर सकता है।
  • आपके जीवन में किसी को एक निर्णय करना चाहिए ताकि आप परिवर्तन कर सकें, जैसे आपके निवास या जिस तरह से नौकरी अभ्यास किया जाता है। हालांकि, सुनिश्चित करें कि आप किसी व्यक्ति की अनिर्णय और परिवर्तनों को बहाने के रूप में परिवर्तन करने में असमर्थता का लाभ नहीं लेते हैं जिससे कि चीजों को बदलने और अपने जीवन में सुधार करने के लिए विकल्प या अधिक रचनात्मक तरीके न मिलें।
  • एक अल्टीमेटम चरण 4 नाम वाली छवि
    4
    एक उचित समय चुनें जिस व्यक्ति को आप अल्टीमेटम देते हैं, प्रतिबद्धता के बारे में पता होना चाहिए और भाग लेने के लिए तैयार है, इसलिए एक समय चुनें जब आप सुनिश्चित हों कि आपका पूरा ध्यान है यह भी सुनिश्चित करें कि यह शराब या ड्रग्स के प्रभाव में नहीं है, या जब आप सामना कर रहे हैं तो अन्य चीजों से विचलित हो जाते हैं। इस व्यक्ति को आपको गीला या रस्सी देने से रोकने के लिए बेहतर है, वास्तव में वास्तव में वह क्या कहता है पर विश्वास करता है क्योंकि वह अकेला छोड़ना चाहता है इस प्रयोजन के लिए, आप को अच्छी तरह से विचार करना चाहिए कि आप जिस व्यक्ति से अल्टीमेटम देना चाहते हैं उसके साथ तुलना करने के लिए सबसे अच्छा समय हो सकता है यह निश्चित रूप से इसके लायक है
  • उसी तरह, जब आप शांत हो जाते हैं और रखे जाते हैं, तो एक क्षण चुनें। परेशान लड़ाई के दौरान या जब आप इतने परेशान या गुस्सा होते हैं कि आप ठंडे दिमाग नहीं सोच सकते हैं तो किसी को अल्टीमेटम देने के लिए काफी बेकार है। एक अल्टीमेटम देने के लिए आपको बेहतर महसूस करने और स्पष्ट रूप से सोचना चाहिए।
  • एक अल्टीमेटम चरण 5 नाम वाली छवि



    5
    उचित रहें. सुनिश्चित करें कि अल्टीमेटम वास्तव में एक व्यावहारिक चीज़ है जब आप के सामने व्यक्ति विशेष रूप से उपलब्ध नहीं है और आलोचना के लिए खुला है, तो चंद्रमा के लिए पूछना बहुत अधिक समझ में नहीं आता है। सबसे ऊपर, इसे बदलने की कोशिश मत करो। कुछ आचरणों को बदलने और एक व्यक्ति को पूरी तरह से बदलने की अपेक्षा करने के बीच में एक बड़ा अंतर है। बल्कि खोजें देखने के लिए कि उसकी अप्रिय व्यवहार का हिस्सा है क्या नहीं है व्यक्ति की मदद करने के लिए, या, अपमान और denigrating के बजाय, कुछ नजरिए और प्रभाव इन आप पर है पर ध्यान केंद्रित करने की कोशिश करो।
  • बेवकूफ़ और अनैतिक चीज़ों को पाने के लिए कभी भी अल्टीमेटम न दें। इसके अलावा, इस व्यक्ति के सिद्धांतों के खिलाफ जो कुछ भी जाता है, उसे अल्टीमेटम से बाहर रखा जाना चाहिए
  • एक अल्टीमेटम चरण 6 नाम वाली छवि
    6
    स्पष्ट करें कि आप क्या उम्मीद करते हैं और क्या परिणाम होंगे यदि आप जो चाहते हैं उसका सम्मान नहीं किया जाएगा। आपको यथासंभव स्पष्ट और पारदर्शी होना चाहिए "अगर ऐसा नहीं होता है तो मैं ऐसा करूँगा"। उदाहरण के लिए:
  • "यदि आप अगले सोमवार तक हमारे बगीचे में मारिजुआना बढ़ाना बंद नहीं करते हैं, तो मैं उस जगह पर रहने जा रहा हूं जहां यार्ड में कोई दवा नहीं है।"
  • "हम 20 वर्षों के लिए एक साथ रहे हैं मुझे सिर्फ कुछ चीजों की तरह पसंद नहीं है, मुझे ऐसा महसूस होता है कि मैं वास्तव में मेरे साथ संलग्न नहीं करना चाहता हूं मैं चाहता हूं कि हम शादी करें और मैं इस महीने के अंत तक इसके बारे में एक जवाब मांगता हूं यदि यह आपके लिए अच्छा नहीं है, तो यह हमारे बीच खत्म हो गया है। "
  • "मैंने पहले से ही आपको कम से कम पांच गुने से पूछा है कि किस स्कूल को हमारी बच्ची को भेजने के लिए भेजा जाए। मैंने आपको पर्चे दिखाया, मैंने आपको मूल्य दिखाया और अब यह पंजीकरण की समय सीमा से पहले ही नहीं है। यदि आप मेरे साथ मूल्यांकन करने का निर्णय नहीं लेते हैं कि सबसे अच्छा स्कूल क्या है, तो कल तक मैं आपको स्कूल में नामांकित करूंगा "एक्स" (सबसे महंगा स्कूल नामित)। "
  • एक अल्टीमेटम चरण 7 नाम वाली छवि
    7
    नकारात्मक प्रतिक्रिया प्राप्त करने के लिए तैयार करें। शायद ही कोई अल्टीमेटम प्राप्त करना पसंद करता है यद्यपि यह अक्सर कुछ अन्य चीजें होती है, यह वैसे भी एक सुखद बात नहीं है। इसके अलावा, एक ऐसी समस्या को प्रकाश में लाने के लिए जो व्यक्ति पूरी तरह से बचने की कोशिश कर रहा है, वह एक खुले तंत्रिका को कैसे छू सकता है। इसलिए अपेक्षा करें कि यह असंतोष और नकारात्मक तरीके से प्रतिक्रिया कर सकता है। उदाहरण के लिए, किसी से पूछना के साथ, इरादा के विपरीत परिणाम को जन्म दे सकता है, खासकर यदि व्यक्ति यह जानता है कि प्रतिबद्धता की इच्छा मुक्त और spensierato.Poiché एक अल्टीमेटम अक्सर एक को छूने के लिए चला जाता है रहने के लिए के खिलाफ जाता है संलग्न करने के लिए गड़बड़ी की कुंजी है कि दूसरे व्यक्ति किसी भी तरह से बचने की कोशिश कर रहा है, इसे प्रकाश में लाने के लिए आप अपने आप को एक दुश्मन के रूप में देख सकते हैं। यही कारण है कि आपको जाने के लिए तैयार रहना होगा यदि वह व्यक्ति आपके साथ सहमत नहीं है
  • यह व्यक्ति बुरा हो सकता है, आप के बारे में बुरी बात कर सकता है, आप पर चीख लगा सकता है, आप पर हंसते हैं, नज़रअंदाज़ कर सकते हैं या नाराज़ हो सकते हैं। इन सभी नजरिए क्रम में आप नीचे आंसू निराशा या निर्णय की कमी से बचने के लिए तैयार कर रहे हैं, और यहां तक ​​कि यदि आप सही होने के लिए पता है, तुम समझ लेना चाहिए कि किसी पर दबाव बनाने को छूने के लिए एक नाजुक बटन है और वह टूटना करने के लिए नेतृत्व कर सकते हैं।
  • एक अल्टीमेटम चरण 8 दें
    8
    इसे जाने देने के लिए तैयार रहें आपको निश्चित रूप से यह सुनिश्चित करने की ज़रूरत है कि आप अपने अल्टीमेटम में निर्दिष्ट होने या बंद करने में सक्षम हैं यदि वह व्यक्ति आपको यह देखने के लिए जांच लेता है कि क्या आप ब्लफ़िंग कर रहे हैं। जब बच्चे को व्यवहार करने के तरीके की तरह व्यवहार करना होता है, तो एक को संगत होना चाहिए। यदि आपने अभी कुछ कहा है जो उस व्यक्ति को सुनने के लिए इंतजार नहीं कर सके, तो आपको इस घटना के लिए तैयार रहना चाहिए और आपने जो भी स्थापित किया है उसे आगे बढ़ाएं।
  • टिप्स

    • मदर टेरेसा ने एक बार कहा था: "मुझे एक विरोधाभास की खोज हुई, अगर आपको दुख की बात पसंद है, तो कोई और दर्द नहीं है, लेकिन केवल अधिक प्यार।" कभी-कभी, यदि आपको अल्टीमेटम देने की हताश आवश्यकता महसूस होती है, तो वास्तव में आप को स्वयं की जांच करना चाहिए। वास्तव में, यह समझने की कोशिश की कि किस चीजों को स्पर्श किया गया है और ट्रिगर करने वाले कारण क्या हैं, आपको पता चल जाएगा कि आपको जो कुछ चाहिए, वह उन लोगों से निपटना सीखना है जो कोई व्यवहार नहीं करता और आप ऐसा करना पसंद नहीं करते। और आप यह भी महसूस कर सकते हैं कि आप किसी को एक निश्चित दिशा में जाने के लिए मजबूर नहीं कर सकते हैं, लेकिन आपको परिप्रेक्ष्य में परिवर्तन करने की कोशिश करनी चाहिए और एक अलग दृष्टिकोण से संबंधित होना चाहिए मांग करने वाले लोगों में कई बलिदान और दु: ख शामिल हो सकते हैं, परन्तु बदले में आप एक बेहतर व्यक्ति बन सकते हैं और अपने दर्द का लाभ उठा सकते हैं ताकि आप कुछ शर्तों और आवश्यकताओं की मांग किए बिना फिर से प्यार कर सकें।

    चेतावनी

    • बिना जो भी आपने स्थापित किया है और अपने कदमों को फिर से पूरा करने के बिना एक अल्टीमेटम देते हैं, केवल आपको एक कमजोर व्यक्ति के रूप में प्रतिष्ठा प्राप्त करनी होगी जो केवल रोता है "वुल्फ को भेड़िये" ।
    • अल्टीमेटम ब्रेकपॉइंट हैं, वे एक रिश्ते को समाप्त कर सकते हैं आप इसे शुरुआत से जानते हैं, इसलिए आपको रिश्ते के अंत को स्वीकार करने के लिए तैयार होना चाहिए।
    • एक अल्टीमेटम की वैधता से परे, कुछ लोग उन लोगों से अलग होते हैं जो पूरी तरह से अपने जीवन को घुमाते हैं क्योंकि वे इस स्थिति को एक बाधा और भावनात्मक ब्लैकमेल के रूप में देखते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com