बमों में एक जलन का इलाज कैसे करें

बगलों में विस्फोट परेशान, खुजली और परेशान है, लेकिन सौभाग्य से इसके से छुटकारा पाने के कई तरीके हैं। अपने बारे में आराम और लाड़ प्यार करने के बारे में सोचने की कोशिश न करें- आप एक सुखदायक दलिया स्नान भी ले सकते हैं या भाग में सूजन को कम करने के लिए ठंडा संकोचन लागू कर सकते हैं। अपने आप को थोड़ी-बहुत ख्याल रखना, थोड़े समय में आक्षेप गायब हो जाएंगे।

कदम

भाग 1
तत्काल पहल ले लो

आइएस एक इजारी चरण 3 शीर्षक वाली छवि
1
एक ठंडा संक्षिप्त लागू करें चिड़चिड़े अंडरमर्स पर एक बर्फ का थैला या गीला तौलिया रखो- वैकल्पिक रूप से, प्लास्टिक बैग में एक छोटे से बर्फ के क्यूब्स रखें और बैग को सूजन और त्वचा की सूजन को कम करने के लिए पीड़ित क्षेत्र पर रखें।
  • यह उपाय चकरा और लेटेन प्लानुस, एक सूजन डर्माटोसिस की वजह से फैलने के लिए विशेष रूप से प्रभावी है।
  • जितनी बार संभव हो आपके ठंड को ठंडा दबाएं, लेकिन कम से कम 10 या 15 मिनट प्रति सत्र खर्च करें - किसी भी मामले में, 20 मिनट से अधिक समय तक आपकी त्वचा पर बर्फ पैक न रखें।
  • यह उपाय किसी भी तरह के विस्फोट के लिए उपयोगी है
  • छवि खोने के बाद आपका आवाज खोने के बाद शीर्षक 7
    2
    कूलर क्षेत्र पर जाएं गर्म, आर्द्र और दम घुटने वाली जलवायु बगल पर त्वचा की गर्मी की प्रतिक्रिया को ट्रिगर कर सकती हैं, लेकिन उच्च तापमान के कारण नहीं होने वाले आउटलेट कूलर हवा के कारण भी कम हो सकते हैं। तापमान कम करने के लिए एयर कंडीशनर या एक प्रशंसक चालू करें - आप एक खिड़की भी खोल सकते हैं या खरीदारी केंद्र या अन्य कूलर स्थानों पर जा सकते हैं जब तक कि शाम को मौसम शांत न हो जाए।
  • गर्मी आउटलेट छोटे लाल डॉट्स के रूप में प्रकट होते हैं जो तरल के साथ भरा झकझोर सनसनी या स्पष्ट पोन्को बनाती है।
  • हाथ से रिफ्लेक्सोलॉजी को शीर्षक से कदम 17 चरण
    3
    आपको शांत रखने के लिए मॉइस्चराइजिंग तरल पदार्थ पी लें अगर शरीर ज़्यादा गरम हो जाता है, तो आप बगल में त्वचा की सूजन विकसित कर सकते हैं। ताजा पानी और चाय हाइड्रेटेड रखने के लिए सबसे अच्छा उपाय हैं- ऊर्जा पेय, कॉफी और अन्य मूत्रवर्धक तरल पदार्थों से बचें जो आपको शरीर के तरल पदार्थ से वंचित करते हैं।
  • कारण के बावजूद, बेहतर करने के लिए अपने आप को हाइड्रेटेड रखना सुनिश्चित करें
  • इमेज शीर्षक से अनुग्रहपूर्वक चरण 1
    4
    खुजली के खिलाफ एक मरहम या औषधीय क्रीम लागू करें। ये उत्पाद सुखदायक पदार्थों पर आधारित हैं, जैसे कि मुसब्बर वेरा, विटामिन ई और मेन्थॉल, जो खरोंच के साथ आने वाली खुजली और जलन से छुटकारा दिलाते हैं, जो भी कारण हो। यद्यपि उपयोग के तरीके आपके द्वारा चुने गए उत्पाद के प्रकार के आधार पर भिन्न होते हैं, हालांकि, आमतौर पर पीड़ित त्वचा पर पतली परत को लागू करना आवश्यक होता है।
  • क्रीम या मरहम का उपयोग न करें, जिसमें खनिज तेल या पेटोलैटम होते हैं, क्योंकि वे छिलके को रोक सकते हैं और स्थिति को भी बदतर बना सकते हैं।
  • त्वचा पर उन्हें धुलाई से पहले हमेशा उपयोग के लिए निर्देश पढ़ें।
  • हील आर्म्मिट राश चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    खुद को खरोंच मत करो आप पहले से संवेदनशील बगल की जलन में वृद्धि कर सकते हैं - यदि आप त्वचा को रगड़ने में अतिरंजित होते हैं, तो नाखूनों पर जीवाणु फफोले में आ सकते हैं और संक्रमण का कारण बन सकते हैं।
  • यदि आपको अपने आप को खरोंचने की इच्छा को नियंत्रित करना है, तो कुछ एंटीहिस्टामाइन लें, जैसे कि क्लारितिन या एलेग्रा, जो खुजली को कम करने में मदद करता है।
  • इमेज का शीर्षक है बिन कॉन्फिडेंट इन इट लूइव्स स्टेप 21
    6
    तीव्र शारीरिक गतिविधि में शामिल न करें यदि आप तेज अवधि के दौरान व्यायाम या ट्रेनिंग करते हैं, तो आप कक्षा क्षेत्र में एक दाने का कारण (या बढ़ाना) कर सकते हैं। यद्यपि यह एक नियमित शारीरिक गतिविधि शासन का पालन करना महत्वपूर्ण है, अगर त्वचा पीड़ित है, इसका मतलब है कि अभ्यास सत्र बहुत तीव्र हैं।
  • परेशानी को कम करने में मदद करने का एक आदर्श तरीका समस्या का कारण चाहे बिना, शारीरिक गतिविधि को आराम और बचाना है - हालांकि, यदि विस्फोट अत्यधिक गर्मी के कारण है, तो शारीरिक व्यायाम से बचने के लिए और भी महत्वपूर्ण है।
  • कंधे की चोट संपीड़न भरे चरण 3 लागू शीर्षक छवि
    7
    दवाओं या वैकल्पिक खुराक के बारे में अपने चिकित्सक से बात करें अगर बर्गलों में जलन शुरू हुई, जब आप एक नई औषधि उपचार या पूरक बनाने लगे, तो इसकी प्रकृति आईट्रोजेनिक हो सकती है, जो उपचार के कारण होती है। यह जानने के लिए डॉक्टर से बात करें कि आप जो दवाइयां ले रहे हैं, उसमें दुष्प्रभावों के बीच चकत्ते शामिल हैं - यदि आवश्यक हो, तो वह वैकल्पिक समाधान ढूंढने में सक्षम है।
  • पहले अपने डॉक्टर से परामर्श लेने के बिना दवाएं या पूरक लेने बंद न करें
  • खो जाने के बाद अपनी आवाज को पुनर्प्राप्त करने वाला चित्र शीर्षक 13
    8
    खाद्य पदार्थ खाने से रोकें जिससे एलर्जी हो। कुछ खाद्य पदार्थों से परेशान खुजली, एक्जिमा और चकत्ते हो सकती हैं - अगर आपको लगता है कि आप कुछ खाद्य पदार्थ खाने के बाद अपने शरीर के बगल या अन्य क्षेत्रों के नीचे से पीड़ित हैं, खपत को रोकें और एलर्जी के निदान के लिए अपने डॉक्टर से मिलने जाएं।
  • सबसे आम allergenic पदार्थ दूध, अंडे, सोया, क्रसटेशियन, सूखे फल, गेहूं और मछली हैं
  • एलर्जी के कारण होने वाली चकत्ते घातक हो सकती हैं - यदि आप विस्फोट के अलावा अन्य लक्षण दिखाते हैं (उदाहरण के लिए चेहरे पर सूजन, गले में या कठिनाई श्वास), तुरंत आपातकालीन कमरे में जाएं
  • ज़िओन ओक राश चरण 13 के गेट रिड का शीर्षक चित्र
    9
    जहरीला पौधों को संभव एक्सपोजर का इलाज करें यदि आप कुछ पौधों की पत्तियों के साथ सीधे संपर्क के 12-72 घंटे के बाद त्वचा की जलन विकसित करते हैं, तो आपको जहरीला पौधे, जैसे जहरीला ओक, आइवी या सुमाक पर मूसल दिया जा सकता है। इन मामलों में, प्रकोड़ों का उपचार केवल चिकित्सा उपचार के साथ किया जा सकता है - निदान पाने के लिए अपने चिकित्सक से संपर्क करें और आपको सही दवाएं लिखने के लिए मिलें।
  • इमेज का शीर्षक है स्वच्छता चरण 13
    10



    यह देखना सुनिश्चित करें कि क्या बगल में जलन ठीक नहीं होती है या यदि वह नियमित रूप से फिर से आती है यदि प्रकोप नियमित रूप से विकसित और गायब हो जाते हैं, तो वे कुछ त्वचा रोगों, जैसे एटोपिक जिल्द की सूजन (या एक्जिमा) के कारण हो सकते हैं। केवल चिकित्सक आकलन करने में सक्षम है कि क्या चकत्ते कुछ त्वचा संबंधी विकार के परिणाम हैं और आपको अपने विशिष्ट मामले के लिए उपयुक्त मलहम (या अन्य उपचार) प्रदान करते हैं।
  • आपको अपने चिकित्सक से संपर्क करना चाहिए, भले ही त्वचा संबंधी विकार एक या दो दिन के उपचार के भीतर गायब न हो।
  • भाग 2
    गृह उपचार की कोशिश करें

    छवि शीर्षक से बचें रात में डरे हुए कदम चरण 16
    1
    कोलाइडयन दलिया के साथ एक गर्म (उबलते नहीं) स्नान लें खाद्यान्न प्रोसेसर का उपयोग करके आधे से एक किलोग्राम प्राकृतिक दलिया को पीसकर इसे अच्छा पाउडर बनाने के लिए उपयोग करें। बाथ टब को गर्म पानी से भरें और जब यह पूरी तरह से इस पाउडर के 150-250 ग्राम डाल दें। 10-15 मिनट के लिए मिश्रण में भिगोएँ, सुनिश्चित करें कि अंडरमों को जलमग्न रखना - अंत में, एक कपड़ा से त्वचा को डब करके सूख गया।
    • कोलाइडयड ओटमील इतने पतले तरल में निलंबन में रहने के लिए कटा हुआ है - यह त्वचा को शांत करने और जलन से चंगा करने में मदद करने के लिए एकदम सही है।
  • प्रथा सांस ध्यान (अनपानसति) चरण 2 नामक छवि
    2
    कुछ छूट तकनीकों का प्रयास करें जलन और त्वचा पर चकत्ते से विचारों को हटाने से योग और ध्यान आपको अधिक शांत करने में मदद करता है शांत संगीत सुनें, दोस्तों के साथ बात करें या प्रकृति में एक सुखद चलते हैं - वे सभी गतिविधियां जो उपयोगी हो सकती हैं आपके जुनून या ब्याज में से कोई भी आपका ध्यान पुनर्विचार करने और आपको आसानी से अधिक महसूस करने में मदद कर सकता है।
  • दीप क्लीन अपने शरीर चरण 16 शीर्षक छवि
    3
    अधिक मात्रा में विटामिन सी लें यह पदार्थ त्वचा को पोषण और पुनर्जीवित करता है। संतरे, टमाटर और ब्रोकोली विटामिन सी के सभी उत्कृष्ट स्रोत हैं - उन्हें अपने आहार में शामिल करने के तरीके खोजें - उदाहरण के लिए, आप संतरे का रस पी सकते हैं या ब्रोकोली सलाद खा सकते हैं।
  • भाग 3
    फ्यूचर क्यूटिक फ्लॉर्स को रोकें

    इमेज का शीर्षक है बिन कॉन्फिडेंट इन इट लूइव्स स्टेप 12
    1
    प्राकृतिक सामग्री से बने प्रकाश कपड़े पहनें सिंथेटिक फाइबर जैसे, पॉलिएस्टर की तरह, बाणों को विस्फोट होने के कारण परेशान कर सकते हैं - इसलिए आपको कपास या अन्य प्राकृतिक फाइबर पहनने की कोशिश करनी चाहिए। यहां तक ​​कि सबसे ऊपर जो बाकियों के नीचे बहुत अधिक कसने वाली समस्याएं पैदा कर सकता है - इसलिए, कपड़े चुनें जो घर्षण उत्पन्न न करें और जो बगल पर रगड़ें न करें।
    • यह दूरदर्शिता खासकर महत्वपूर्ण है अगर आप गर्म वातावरण में रहते हैं।
  • दीप क्लीन आपका बॉडी चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    2
    एक हल्के डिटर्जेंट के साथ कपड़े धोएं और कपड़े नरमैनर्स का उपयोग न करें। रंजक या इत्र युक्त उत्पादों से बचें, क्योंकि वे त्वचा को परेशान कर सकते हैं और परेशानी को बढ़ा सकते हैं - इसके अलावा, कपड़े धोने के लिए दो बार कपड़े धोना सुनिश्चित करने के लिए आप डिटर्जेंट के सभी निशान हटा दें
  • छवि का शीर्षक, जघन जूँ का छुटकारा चरण 3
    3
    हल्के साबुन के साथ हर दिन अपने बगल धो लें हर गर्म क्षेत्र, गीला और बहुत अधिक हवा के संचलन के संपर्क में नहीं है, यह जीवाणु वृद्धि के लिए अतिसंवेदनशील है - बगल में इस बगल के विवरण के अनुसार, वे सबसे पहले हैं "उम्मीदवारों" त्वचा की चकत्ते के लिए बैक्टीरिया के प्रसार को सीमित करने के लिए, इसे गर्म पानी और एक तटस्थ, गैर-सुगंधित साबुन के साथ रोजाना धो लें। वैकल्पिक रूप से, आप साबुन का उपयोग न करें और इसे एक सावधानीपूर्वक नल और नरम तौलिया का उपयोग करके सावधानी से धो लें।
  • यदि आप गर्मी से पीड़ित हैं, तो गर्म पानी के बजाय ठंडे पानी का उपयोग करें और हवा में बक्से सूखें।
  • लागू करें स्टिक ड्यूडोरेंट चरण 6 लागू करने वाला चित्र
    4
    दुर्गन्ध दूर करने वाला ब्रांड बदलें दांतों में दाने वाले अक्सर दुर्गन्ध दूर करने वाले कड़वाहटों के कारण हो सकते हैं। यदि आपने एक नया प्रयोग शुरू किया है, तो आपकी असुविधा के लिए जिम्मेदार होने की संभावना है, यद्यपि रचना बदल दी गई थी, फिर भी सामान्य उत्पाद समस्या पैदा कर सकता है।
  • यदि ब्रांड के परिवर्तन के बावजूद आपको जलन से राहत नहीं मिल रही है, तो दुर्गन्ध दूर करने के लिए पूरी तरह से उपयोग करना बंद करो
  • क्रीम स्वेती हैंड्स स्टेप 6 शीर्षक वाली छवि
    5
    हल्के से तालक पाउडर के साथ परेशान अंडरमर्स को कवर करें। यह पदार्थ पसीने को अवशोषित कर सकता है और घर्षण को कम कर सकता है जिससे इसका कारण बनता है और आउटलेट बढ़ जाता है। हर दिन तालकुम का उपयोग करना, भले ही कोई चकत्ते न हों, तो आप भविष्य के प्रकोपों ​​को रोका जा सकता है - बस अपनी उंगलियों के साथ थोड़ा सा फैल कर और बगलों पर धीरे से दबाएं।
  • आप मकई स्टार्च के साथ तालक को बदल सकते हैं-
  • धूल गंदे हो जाते हैं और कपड़े पर पट्टियों को छोड़ सकते हैं - फिर सावधानी के साथ आगे बढ़ें और जब आप इसे लागू करते हैं तो सबसे परिष्कृत कपड़े डालने से बचें।
  • यदि आपने हाल ही में खुजली के खिलाफ एक औषधीय क्रीम फैल चुका है, तब तक इंतजार करें जब तक पाउडर उत्पादों का उपयोग करने से पहले पूरी तरह अवशोषित न हो जाए।
  • सनस्क्रीन चरण 6 को लागू शीर्षक वाली छवि
    6
    यदि आपके पास सूखी त्वचा है या एक्जिमा से ग्रस्त है, तो एक इत्र-मुक्त मॉइस्चराइजर का प्रयोग करें। मॉइस्चराइजिंग उत्पाद एक्जिमा या सूखापन से परेशान त्वचा की प्राकृतिक नमी को बहाल कर सकते हैं। हालांकि, जो सुगंध वाले होते हैं वे स्थिति को बढ़ा सकते हैं, इसलिए गंधहीन उत्पादों का उपयोग करने के लिए सीमित हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com