कैसे अंधेरे बालों को हल्का करने के लिए

हो सकता है कि आप गलती से अपने बाल को गलत रंग से रंगा या शायद आपका प्राकृतिक रंग एक गहरा स्वर है जो आप चाहें। किसी भी मामले में, वहाँ कई गुर (पूरी तरह से प्राकृतिक या नहीं) है कि आप उन्हें हल्का करने की कोशिश कर सकते हैं।

कदम

भाग 1

हेयरड्रेसर पर जाएं
हल्का अंधेरे बाल चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
संभावित नुकसान के बारे में जानें बहुत से लोग हैं, जिनके पास काले बाल हैं, वे उनको बेचैन कर देंगे या सैलून में डाईंगे। उन्हें इस उपचार के विषय में निर्णय लेने से पहले, एक नाई के साथ संभावित नुकसान पर चर्चा करें।
  • यदि आप उन्हें प्लेटिनम गोरा के साथ डाई, तो अनिवार्य रूप से नुकसान मिट नहीं किया जाएगा। यदि आपने उन्हें अतीत में रंग दिया है, तो नाई उन्हें प्लैटिनम गोरा के साथ डाई करने से इनकार कर सकते हैं, क्योंकि क्षति पर्याप्त हो सकता है।
  • नाई के साथ चर्चा करें जिस तरह से आप अपने बालों को हल्का करना चाहते हैं। यह बालों की वर्तमान स्थिति का मूल्यांकन कर सकता है और यह तय कर सकता है कि उपचार जितना संभव हो उतना कम होगा।
  • हल्की अंधेरे बाल चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    जड़ों को न छूएं मलिनकिरण और टिंट को खोपड़ी और रोम के नजदीक किये जाने पर अधिक गंभीर क्षति होती है। रंग को दोहराए जाने से पहले, जड़ें थोड़ा बढ़ने की कोशिश करें। इससे नुकसान को कम करने में मदद मिल सकती है
  • 3
    टिंट के बाद, बालों के लिए विशेष देखभाल आरक्षित करें यदि आप उन्हें सैलून में रंग देने का फैसला करते हैं, तो आपको विशेष ध्यान रखना होगा। हेयरड्रेसर से पूछें कि इलाज के बाद उन्हें कैसे ढकेल रहा है
  • उससे पूछो मॉइस्चराइजिंग बाम और अन्य घरेलू उपचार की सिफारिश करें। रंग सामान्य से बाल सुखाने की क्रिया कर सकते हैं।
  • शैंपूंग से पहले, आप प्री-वॉश प्राइमर को लागू कर सकते हैं। यह पानी को अवरुद्ध करने में मदद कर सकता है, जो कल तक कलर का रंग बना देता है।
  • नारियल के तेल या प्रोटीन से बने बल्सम पर विचार करें वे डाई और मलिनकिरण के कारण होने वाले नुकसान को दूर करना संभव बना सकते हैं।
  • भाग 2

    गृह उपचार का उपयोग करें
    हल्का अंधेरे बाल चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    1
    सिरका और पानी का उपयोग करें इस समाधान से छुटकारा कुछ मामलों में बालों को हल्का करने में मदद करता है। सिरका के एक हिस्से और छह पानी को मिलाकर देखें, फिर 15 मिनट के लिए बाल पर समाधान छोड़ दें। ऐप्पल सिरका और अधिक प्रभावी हो सकता है और एक सुखद गंध है
  • हल्का डार्क हेयर चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    2
    नमक का उपयोग करें क्लासिक रसोई नमक बालों का रंग बदल सकता है। बहुत से लोग यह देखते हैं कि समुद्र में तैराकी के बाद उनके बाल हल्के होते हैं पांच पानी के साथ नमक का एक हिस्सा मिलाकर देखें बाल पर समाधान डालो और इसे 15 मिनट के लिए कार्य करें। कुल्ला और उन्हें हमेशा की तरह धो लें
  • हल्का अंधेरे बाल चरण 6 शीर्षक वाला छवि
    3
    कुछ विटामिन सी गोलियां नष्ट करें और शैंपू के साथ पाउडर मिश्रण करें। विटामिन सी बाल हल्का कर सकता है और सामान्य रूप से इसे स्वस्थ बना सकता है। आठ या नौ टैबलेट ले लो, जो आप फार्मेसी में खरीद सकते हैं, और उखड़ जाती हैं। आप उन्हें प्लास्टिक की थैली में रखकर ऐसा कर सकते हैं, फिर उन्हें रोलिंग पिन पास करके उन्हें हटा दें। शैंपू के साथ पाउडर मिलाएं। कुछ हफ्तों के लिए इस उत्पाद के साथ अपने बालों को धो लें और देखें कि क्या इसका प्रभाव पड़ता है।
  • हल्का अंधेरे बाल चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    4
    डटिस्ड रवाबब उपयोग करें एक प्रकार का फल एक ऐसा गुण है जो प्राकृतिक रूप से बालों को हल्का कर सकता है। दो गिलास पानी के साथ 30 ग्राम डटिड रेवार्ब मिलाएं। तरल को एक उबाल लें और उसे शांत करने दें इस समाधान के साथ बालू के छल्ले को फ़िल्टर करें और कुल्ला। इसे 10 मिनट के लिए कार्य करने के लिए छोड़ दें, फिर इसे पानी से हटा दें
  • 5
    यदि रंजक और रासायनिक उपचार आपके लिए नहीं हैं, तो आप शहद की कोशिश कर सकते हैं: कई लोगों ने यह स्वाभाविक रूप से बालों को हल्का करने के लिए एक बंदरगाह है। यह बेहद मॉइस्चराइजिंग है, लेकिन इसमें हाइड्रोजन पेरोक्साइड के छोटे निशान भी शामिल हैं, जो अंधेरे बालों को हल्का कर सकते हैं।
  • इसे बाल में लगाने से पहले, पानी या सिरका के साथ मिलाएं शहद चिपचिपा और कुल्ला करना मुश्किल है, इसलिए आपको इष्टतम अनुप्रयोग के लिए इसे पतला करना होगा।
  • शहद और पानी या सिरका समाधान के साथ अपने बाल कोट एक शॉवर कैप रखो और इसे सारी रात छोड़ दें सुबह में कुल्ला और देखो कि क्या यह प्रभाव ले लिया है।



  • 6
    नींबू या चूने के रस का उपयोग करें खट्टे फल काले बाल को हल्का कर सकते हैं, इसलिए इस प्रयोजन के लिए उनका उपयोग करने का प्रयास करें।
  • आप गर्म पानी के 60 मिलीलीटर और नींबू के रस के 250 मिलीलीटर मिश्रण कर सकते हैं। स्प्रे डिस्पेंसर के साथ एक बोतल में समाधान डालो और बाल पर स्प्रे करें। इसे हर 30 मिनट में दोबारा शुरू करें और देखें कि क्या आप कुछ दिनों बाद मतभेद देख सकते हैं। जब यह उपचार करते हैं, तो नियमित रूप से अपने बालों को नम कर लें, क्योंकि नींबू का रस सूख सकता है।
  • आप चूने को गर्म पानी में निचोड़ सकते हैं और एक स्प्रे बोतल में समाधान डाल सकते हैं। इसे अपने बालों पर स्प्रे करें और इसे एक शॉवर कैप के साथ कवर करें इसे 30 मिनट के लिए जगह में छोड़ दें, फिर कुल्ला और देखें कि क्या यह प्रभाव ले चुका है।
  • हल्का अंधेरे बाल चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    7
    कैमोमाइल के साथ अपने बालों का इलाज करें इसके अलावा इस संयंत्र में बिजली के गुण हैं। कैमोमाइल की एक आसव तैयार करें और इसे ठंडा करें, फिर बाल पर डालना, जितना संभव हो उतना उन्हें भिगो दें। एक तंग फिट टोपी रखो, 30 मिनट के लिए छोड़ दें और कुल्ला।
  • छवि शीर्षक हल्का डार्क बालों चरण 11
    8
    दालचीनी के साथ अपने बाल हल्का करो इसके अलावा यह उत्पाद एक उत्कृष्ट प्राकृतिक बिजलीघर है। अपने बालों को नमस्कार करें और कंडीशनर को लागू करें ताकि दालचीनी के आधार का पालन किया जा सके। दालचीनी और पानी पर आधारित एक मोटी मिश्रण तैयार करें। अपने बाल पर काम करें, उन्हें सबसे सजातीय तरीके से संभव में कवर करें। एक शॉवर कैप रखो और इसे सारी रात छोड़ दें
  • हल्की अंधेरे बाल चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    9
    हाइड्रोजन पेरोक्साइड का उपयोग करें यह एक मजबूत रासायनिक है जो बालों को हल्का कर सकता है। इसे अत्यधिक सावधानी के साथ प्रयोग करें स्प्रे बोतल में हाइड्रोजन पेरोक्साइड डालो और इसे अपने बालों पर समान रूप से स्प्रे करें। यदि आवश्यक हो, तो सबसे मुश्किल बिंदुओं तक पहुंचने के लिए पहरों के साथ बाल जमा करें। इसे 30 मिनट के लिए छोड़ दें, फिर इसे ठंडे पानी से कुल्ला।
  • भाग 3

    रंगे बालों को हल्का करो
    छवि का शीर्षक हल्का डार्क हेयर चरण 13
    1
    एक निष्पक्ष शैम्पू का उपयोग करें अगर रंग आपको संतुष्ट नहीं करता है, तो इस उत्पाद को अपने बालों पर जितनी जल्दी हो सके मालिश करें। शैंपू को निष्क्रिय करने में गंदगी, रसायनों और रंगों को नष्ट करने में सक्षम प्रभावी स्राटेक्टेंट होते हैं।
    • आप इसे सुगंध या अन्य कॉस्मेटिक दुकान में पा सकते हैं। इसे सही तरीके से लागू करने के लिए पैकेज के निर्देशों का पालन करें।
    • शैम्पू को निष्क्रिय करने से बाल सूख सकते हैं उन्हें बाद में हाइड्रेट करना सुनिश्चित करें ताकि उन्हें बाहर सुखाने और टूटने से रोका जा सके।
  • 2
    पाउडर और शैम्पू में विटामिन सी पर आधारित समाधान के साथ अर्ध-स्थायी डाई को समाप्त करता है। यदि निष्प्रभावी शैम्पू काम नहीं कर रहा है, तो आप अपने सामान्य शैम्पू के साथ कुछ विटामिन सी पाउडर मिश्रण करके एक अर्ध स्थायी डाई निकाल सकते हैं। यह वर्णक का हिस्सा नष्ट करके बाल को हल्का करने में मदद कर सकता है।
  • आप ऑनलाइन या फार्मेसियों में विटामिन सी पाउडर खरीद सकते हैं दो शैम्पू के साथ विटामिन सी का एक हिस्सा मिलाएं। अपने बालों को मिलाएं और एक फोम बनाने के उत्पाद को मालिश करें। एक शॉवर टोपी रखो अपने कंधों पर टॉवेल को टपकाव से रोकने के लिए और लगभग एक घंटे तक छोड़ दें।
  • एक घंटे के बाद, अपने बाल कुल्ला और इसे सूखा दो। यदि यह विधि काम करती है, तो यह लगभग 85% रंग को खत्म कर देगा। तब आपको उन्हें सूखने से रोकने के लिए उन्हें हाइड्रेट करना चाहिए।
  • छवि शीर्षक हल्का डार्क बालों चरण 15
    3
    यदि आप घर पर अपने बाल रंगे हैं, तो उस उत्पाद के निर्माण के साथ कंपनी में संपर्क करें। आप रंग बॉक्स पर फोन नंबर पा सकते हैं। स्विचबोर्ड ऑपरेटर हमेशा इसके बारे में प्रश्न प्राप्त कर रहे हैं, इसलिए वे आपको रंग हटाने के तरीके पर कुछ उपयोगी युक्तियां दे सकते हैं।
  • हल्का डार्क हेयर स्टेप 16 शीर्षक वाला इमेज
    4
    बेकिंग सोडा का उपयोग करें यह अपने बालों से रसायनों के निर्माण को खत्म करने में मदद कर सकता है। इसे शैम्पू या कंडीशनर के साथ मिलाकर रंग को हटाने में मदद मिल सकती है। अन्य तरीकों के मुकाबले, प्रभावी होने में थोड़ा अतिरिक्त समय लग सकता है। सप्ताह में एक बार धीरे-धीरे रंगे बालों को हल्का कर सकते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com