गोरे बाल ब्लैक डाई कैसे करें

गोरा बाल डाइंग का अर्थ है एक रोमांचक लेकिन कट्टरपंथी परिवर्तन करना, खासकर लड़कियों के लिए। आप उन्हें अलग-अलग तरीकों से हल्का कर सकते हैं: कुछ दूसरों की तुलना में अधिक हानिकारक होते हैं, लेकिन ये सभी घर पर किया जा सकता है। यदि आपने अपने बालों को रंगे जाने का फैसला किया है, तो संभवतः उन्हें स्वस्थ रखने के लिए धीरे-धीरे आगे बढ़ना अच्छा है। अगर आपको नहीं लगता कि आप इसे अकेले कर सकते हैं, तो आपको एक नाई की ओर जाना चाहिए, जो आपके बाल को बर्बाद किए बिना सुनहरे रंग की टिंट को कैसे सुनिश्चित करेंगी।

कदम

विधि 1

प्रक्रिया को समझना
डार्क ब्राउन चरण 1 से गोरा बालों को प्राप्त करें
1
क्षति को सीमित करने के लिए, अलग मलिनकिरण करें। यदि आप गहरे रंग से बहुत हल्के गोरे रंग में जा रहे हैं तो आपको धीरे-धीरे अपने बालों का इलाज करना चाहिए। उन्हें एक बार में विस्फोट करने से उन्हें बहुत नुकसान होगा, बिना अच्छे परिणाम प्राप्त किए हुए एक इलाज और दूसरे के बीच कुछ सप्ताह रुको, यह सुनिश्चित करने के लिए कि बाल को ठीक करने के लिए पर्याप्त समय है। यदि आप अक्सर बार-बार निराश करते हैं, तो आप अपने बाल खोने का जोखिम उठाते हैं।
  • डार्क ब्राउन चरण 2 से गोरा बालों को प्राप्त करें
    2
    सामान्य तौर पर, बाल कम से कम एक छोटे से बर्बाद हो जाते हैं वास्तव में, हर बार जब आप एक मलिनकिरण करते हैं, तो एक ऑक्सीडेटिव प्रक्रिया होती है जो बालों के रंगों को निकालती है। यह इस उपचार से सफेद या पीला हो जाता है, केरेटिन (प्रोटीन जो बाल बना देता है) स्वाभाविक रूप से पीला हो गया है। यह इसलिए सामान्य है कि बाल सूखापन और भंगुरता से ग्रस्त हैं, और यह भी टूटना और विभाजित समाप्त होने के लिए अधिक प्रवण होगा।
  • बड़प्पन एक नाजुक इलाज है जो बहुत सारे बालों को नुकसान पहुंचा सकता है जब यह गलत तरीके से किया जाता है, इसलिए यदि आप एक क्रांतिकारी परिवर्तन करना चाहते हैं, तो आप बेहतर एक नाई की ओर बढ़ेंगे
  • यदि आप अपने बालों को बेगुनाह करना नहीं चाहते हैं, तो आप हमेशा रंगीन रंग का उपयोग करके रंग बदलने की कोशिश कर सकते हैं। इस प्रकार का उत्पाद बाल को हल्का करने के अलावा कुछ भी नहीं करता है, इसलिए यदि वह बहुत ही अंधेरा है, तो यह विशेष रूप से प्रभावी नहीं होगा हालांकि, जब मलिनकिरण की तुलना में, एक साधारण डाई स्टेम से पिगमेंट को नहीं हटाएगा। भाग में यह बाल को किसी भी तरह नुकसान पहुंचाएगा, इसलिए आपको इसका ध्यान रखना होगा जैसे कि आपने इसे छिड़क दिया था।
  • डार्क ब्राउन चरण 3 से गोरा बालों को प्राप्त करें
    3
    प्रक्रिया के दौरान नारंगी बारी करने के लिए बालों के लिए तैयार करें। यदि आपके पास काले रंग के बाल हैं और आप बहुत हल्के गोरे रंग के लिए स्विच करने जा रहे हैं, तो प्रक्रिया को समय लगेगा इसके अलावा, इस अवधि के दौरान, बाल आसानी से नारंगी के लिए रंगों को विकसित करना शुरू कर देंगे। ऐसा इसलिए होता है क्योंकि मलिनकिरण के दौरान ठंडे पिगमेंट बाल से अधिक आसानी से समाप्त होते हैं, जो गर्म होते हैं- फलस्वरूप, जब कि बाल अपने रंगद्रव्य से वंचित होते हैं, तो गर्म रंगों (लाल और नारंगी) उन हैं वे रहते हैं, क्योंकि वे खत्म करने के लिए और अधिक कठिन हैं।
  • यदि आप बहुत हल्के गोरे रंग के बाल डाईंगे और गर्म टोन के विपरीत, आप एक टोनलाइज़र का उपयोग कर सकते हैं। यह उत्पाद नारंगी और पीले रंग की बारीकियों को नष्ट करने, मलिनकिरण के बाद बाल के रंग का विरोध करेगा। विशिष्ट रंग व्हील पर नज़र डालें या सलाह के लिए एक नाई पूछकर आप के लिए सही टोनलाइज़र पा सकते हैं।
  • डार्क ब्राउन चरण 4 से गोरा बालों को प्राप्त करें
    4
    अपने बालों का ख्याल रखना हर बार जब आप उन्हें विचलित करते हैं, तो उन्हें गर्व करना महत्वपूर्ण होता है, ताकि उन्हें उन्हें और अधिक बर्बाद करने से रोका जा सके। मलिनकिरण से पहले बाल्म और पौष्टिक मास्क का उपयोग करें, और इन उपचारों को दोहराए जाने के बाद उन्हें ब्लिच किया गया है। यह बिजली के उपकरणों से बचने का भी प्रयास करता है, क्योंकि गर्मी वे उत्सर्जित करते हैं जो बाल को और अधिक सूख सकते हैं और इसे तोड़ने के लिए अधिक तैयार कर सकते हैं।
  • अगर आपको प्लेट, हेयर ड्रायर या लोहे का इस्तेमाल करना है, तो पहले नुकसान को सीमित करने के लिए एक थर्मल रक्षक लागू करें।
  • विधि 2

    रासायनिक डिस्कोोलिंग ऑफ द हेयर
    डार्क ब्राउन चरण 5 से गोरा बालों को प्राप्त करें शीर्षक वाला इमेज
    1
    एक पौष्टिक उपचार करें बाल विरंजने से पहले, आपको एक पौष्टिक मुखौटा बनाना चाहिए और मॉइस्चराइजिंग कंडीशनर का उपयोग करना चाहिए, जिससे कि उन्हें सुरक्षित रखें और उन्हें यथासंभव स्वस्थ रखें। मलिनकिरण उन्हें बहुत सूखता है, इसलिए उन्हें साफ करने से पहले उन्हें अच्छी तरह से hydrating आवश्यक है ब्ल्शम और मास्क के पौष्टिक गुण ब्लीच के हानिकारक प्रभावों को सीमित करेंगे।
    • इसे विरंजन से पहले कुछ दिन पहले अपने बालों को धो लें और जैसे ही आप उपचार के लिए तैयार हों (वास्तव में आपको मलिनकिरण के बाद शैम्पू को फिर से करना चाहिए)। शैम्पू ताजा बालों को विरंजना खोपड़ी को परेशान कर सकती है, इसलिए जब उन्हें सीबम से सुरक्षित किया जाता है, तो उन्हें इलाज करना बेहतर होता है
    • पौष्टिक उपचार करने के लिए आप जैतून का तेल या नारियल के तेल के कुछ बड़े चम्मच उपयोग भी कर सकते हैं। वे बाल पौधे को अच्छी तरह से हाइड्रेट करेंगे।
  • डार्क ब्राउन चरण 6 से गोरा बालों को प्राप्त करें
    2
    आवश्यक सामग्री और उस क्षेत्र को तैयार करें जिसमें आप मलिनकिरण करेंगे। एक पुराने शर्ट पहनें या एक पुराने तौलिया का उपयोग करें ताकि आपके कपड़े को विरक्ति के साथ बर्बाद किया जा सके। सभी आवश्यक सामग्रियों और उपकरणों को तैयार करें: विरंजन के लिए एक मिश्रण का कटोरा, एक डाइंग ब्रश और रबर के दस्ताने
  • डार्क ब्राउन चरण 7 से गोरा बालों को प्राप्त करें
    3
    ब्लीच और आक्सीकारक को ब्लेंड करें आप परफ्यूमरी या किसी अन्य कॉस्मेटिक स्टोर में ब्लैककर खरीद सकते हैं। आपको ऑक्सीडिजर की भी ज़रूरत होगी, जो आपके बालों से जल्दी से पिगमेंट निकालने में मदद करता है। 30 वॉल्यूम में से एक का उपयोग करें और इसे ब्लैककर के साथ समान भागों में मिलाएं। यदि आपके पास ठीक और नाजुक बाल हैं, तो एक बेहतर नाजुक उत्पाद की कोशिश करना बेहतर है।
  • ऑक्सीडेंट की मात्रा अधिक है, और अधिक रंगद्रव्य बाल से निकाल देंगे। इसी प्रकार, कम मात्रा में कम रंगों को हटा दिया जाएगा, जिससे पहले मलिनकिरण के बाद बाल गहरा हो जाएगा। अगर आप धीरे-धीरे आगे बढ़ना चाहते हैं और धीरे-धीरे अपने बालों को मोड़ना चाहते हैं, तो कम मात्रा वाले उत्पाद का उपयोग करना बेहतर होता है। सैलून आमतौर पर 20 मात्रा वाले ऑक्सीडिजर का उपयोग करते हैं।
  • आमतौर पर, हेयरड्रेसर बाल को हल्का करने के लिए विरंजन और ऑक्सीकरण के मिश्रण का उपयोग करते हैं। आप उत्पाद का उपयोग करने के लिए तैयार उत्पाद खरीद सकते हैं, समस्या यह है कि आप अपने बालों की आवश्यकताओं के अनुसार इसे अनुकूलित नहीं कर सकते। तो आपको ये आइटम अलग से खरीदना चाहिए। लागत कम या ज्यादा होगी, लेकिन बालों की रक्षा करना आसान होगा।
  • डार्क ब्राउन चरण 8 में गोरा बालों को प्राप्त करें
    4
    एक ताला पर मिश्रण की कोशिश करो कुछ लोगों को कुछ बाल उत्पादों के एलर्जी की प्रतिक्रिया है, इसलिए आपको यह सुनिश्चित करने के लिए लॉक पर विरंजन करना चाहिए कि यह हानिकारक नहीं है। 3-5 सेमी के लॉक पर एक विशेष ब्रश के साथ मिश्रण को लागू करें बाल के नीचे की ओर से और सिर के पीछे से एक अनुभाग लें 30-45 मिनट के लिए काम करने के लिए मिश्रण छोड़ दें, फिर कुल्ला।
  • यदि आप किसी भी एलर्जी की प्रतिक्रिया नहीं देखते हैं, तो आप पूरे बालों पर मलिनकिरण के साथ आगे बढ़ सकते हैं।
  • डार्क ब्राउन चरण 9 से गोरा बालों को प्राप्त करें शीर्षक वाला इमेज
    5
    4 भागों में बाल विभाजित। इष्टतम कवरेज प्राप्त करने के लिए और समान रूप से बालों को हल्का कर दें, इसे 4 सेक्शन में अलग करें उन्हें बीच में रेखा बनाकर या उस रेखा के अनुसरण में अनुलंब रूप से विभाजित करें, फिर उसमें क्षैतिज रूप से विभाजित करें फिर बालों के बाकी हिस्सों से सामने वाले हिस्से को विभाजित करें और सभी तालों को सरौता के साथ ठीक करें ताकि वे आपको परेशान न करें।
  • डार्क ब्राउन से 10 गोरा बालों वाली शीर्षक वाली छवि चरण 10
    6
    बाल समान रूप से मिश्रण पर लागू करें सिर के पीछे के वर्गों के हिस्सों: खोपड़ी के निकट के क्षेत्रों के रूप में विदारक को अवशोषित न करें, इसलिए इस उत्पाद को प्रभावी होने में अधिक समय लगता है। लगभग 6 मिमी मोटा का एक हिस्सा लें और बालों के बाकी हिस्सों से अलग करें। इस बिंदु पर, एक विशेष ब्रश के साथ ब्लीच-आधारित मिश्रण को लागू करें। जड़ों को अंतिम रूप से इलाज किया जाना चाहिए, क्योंकि वे बालों के बाकी हिस्सों की तुलना में तेजी से साफ करते हैं। उन्हें समान रूप से गर्भपात सुनिश्चित करें
  • अपनी त्वचा या खोपड़ी पर ब्लीच को रोकने की कोशिश न करें: यह जलन पैदा कर सकता है और जलन पैदा कर सकता है। जब जड़ें विचलित हो जाती हैं, तो सिर से बाल निकालना सुनिश्चित करें, ताकि सिर पर उत्पाद को लागू करने से बचें।
  • डार्क ब्राउन से ब्लोअर हेयर जाओ शीर्षक वाला इमेज



    7
    चांदी के कागज के साथ बाल लपेटें कई खंडों पर धुंधला हो जाना लागू करें, 13-15 सेमी चौड़ा के बारे में फ़ॉइल पेपर का एक टुकड़ा लें और उस पर प्रक्षालित बालों के किनारे रखें। इस बिंदु पर, बालों को लपेटने के लिए टिनफ़ोइल को गुना और सुनिश्चित करें कि यह हवा के सामने नहीं आ रहा है।
  • इस तकनीक का उपयोग करना अनिवार्य नहीं है, लेकिन यह उपयोगी हो सकता है क्योंकि यह अनुपचारित लोगों से प्रक्षालित बाल विभाजित करता है। यह भी प्रभावी होता है जब आप ऊष्माघात करते हैं, ब्लीचिंग को बालों के बाकी हिस्सों पर समाप्त करने से रोकने के लिए।
  • अगर आपको लगता है कि यह विधि बहुत उबाऊ है, तो प्लास्टिक की टोपी का उपयोग करने की कोशिश करें यह खोपड़ी पर अधिक नाजुक है (वास्तव में चांदी का कागज़ भारी हो सकता है), इसके अलावा मलिनकिरण की प्रगति का पालन करना आसान होगा।
  • डार्क ब्राउन से 12 गोरा बालों वाली छवि शीर्षक
    8
    30-45 मिनट के लिए काम करने के लिए बेवकूफ छोड़ दें एक बार उत्पाद पूरे सिर पर लगाया गया है, इसे लगभग 30 मिनट तक छोड़ दें। यह आपको अधिक या कम समय की सेवा दे सकता है, यह सब उस पकड़े पर निर्भर करता है जिसमें बाल पर ब्लीच होता है। अगला, उन्हें कुल्ला और एक बैंगनी शैम्पू लागू इसे 15 मिनट के लिए छोड़ दें और कुल्ला।
  • अपने बालों को हानि से बचने के लिए, इसे हर 10 मिनट में देखें यह आसान है: बस धीरे-धीरे विभिन्न वर्गों से कुछ किस्में खींचें। यदि आप एक महत्वपूर्ण मात्रा में बालों को तोड़ते हैं, या देखने या स्पर्श करने के लिए चिपचिपा (शायद जला), तुरंत ब्लीच को हटा दें, फिर उन्हें हल्के शैम्पू से धो लें और कंडीशनर को लागू करें। इसके लिए आपको एक रंगीन से संपर्क करना होगा। इस बिंदु पर जाने से बचने के लिए, करें-यह-खुद विघटन के साथ आगे बढ़ने से पहले सभी उपयुक्त शोध करें!
  • चूंकि भूरे बालों में गर्म सूक्ष्मता होती है, मलिनकिरण के बाद शायद आप अपने आप को एक स्वर के साथ मिल जाएंगे जो ब्राह्मण को बैंगनी शैम्पू को हटाने में मदद करता है। यदि आप टोनलाइज़र का उपयोग करने जा रहे हैं, तो यह भी एक बैंगनी शैम्पू खरीदने के लिए बेकार है, लेकिन यह इन भद्दा रंगों को हटाने में मदद करता है यह सौंदर्य प्रसाधन भंडार या ऑनलाइन में, perfumery में पाया गया एक उत्पाद है जॉन फ्राइड या क्लैरोल के बारे में सोचो
  • यदि आप यह तय करते हैं कि आप चांदी के कागज का इस्तेमाल नहीं करना चाहते हैं, तो अपने सिर को एक स्नान टोपी या हवा में कवर करने के लिए अपने बालों को उजागर करने से बचने के लिए कवर करें, अन्यथा ब्लीचिंग सूखी हो सकती है।
  • डार्क ब्राउन चरण 13 से गोरा बालों को प्राप्त करें
    9
    Tonalizer लागू करें यदि आप रंग से संतुष्ट हैं, तो आप आगे बढ़ सकते हैं और एक पौष्टिक उपचार कर सकते हैं। हालांकि, अगर आपके पास पीतल के रंग हैं और आप उन्हें खत्म करना चाहते हैं, तो आप एक टोनलाइज़र का उपयोग कर सकते हैं। एक तौलिया के साथ अपने बालों में डाबर डालें और इसे व्यापक दांतेदार कंघी के साथ हटा दें फिर, 20-मात्रा वाले ऑक्सीडिजर के साथ टोनलाइज़र मिश्रण करें और सिर पर समरूपता को लागू करें। अपने बालों को फिर से कवर करें और 20-30 मिनट तक चले जाएं।
  • सही टोनलाइज़र कैसे ढूंढें? रंग पहिया का प्रयोग करें अपने बाल के रंगों के सबसे करीब आने वाले रंग की तलाश करें, इसलिए एक रंग टोनलाइज़र खरीदें जो कि रंग व्हील पर बिल्कुल विपरीत है।
  • ऑक्सीडेंट के साथ मिश्रित होने वाले tonalizer की मात्रा आपके द्वारा खरीदे गए उत्पाद के प्रकार पर निर्भर करता है। आगे बढ़ने से पहले बॉक्स पर निर्देश पढ़ें।
  • सुनिश्चित करें कि आप टोनलाइज़र लगाने से पहले अपने बालों को नमी न लें, क्योंकि अन्यथा यह उत्पाद के लिए स्टेम का पालन करना अधिक कठिन होगा।
  • यदि आप मलिनकिरण को दोहराना चाहते हैं, तो टोनलाइज़र को पहली बार उपयोग न करें। इसका प्रयोग केवल जब आप अंतिम मलिनकिरण करें और आप परिणाम से संतुष्ट हो जाएंगे
  • डार्क ब्राउन चरण 14 से गोरा बालों को प्राप्त करें
    10
    टोनलाइजर कुल्ला और कंडीशनर को लागू करें एक बार टोनलाइज़र ने अपना काम किया है, इसे पानी से हटा दें और एक पौष्टिक उपचार करें। इसे कई बार दोहराया गया है, लेकिन यह दोहराया जाना महत्वपूर्ण है कि उन्हें बचाने के लिए बालों को पोषण करना आवश्यक है। आपको मॉइस्चराइजिंग कंडीशनर का इस्तेमाल करना चाहिए और बनाना चाहिए मास्क यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप उन्हें अच्छी तरह से भोजन करते हैं
  • डार्क ब्राउन चरण 15 से गोरा बालों को प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    11
    2 सप्ताह के बाद की प्रक्रिया दोहराएं। यदि आप ब्लीच का उपयोग बाल को हल्का करने के लिए करना चाहते हैं, तो आप पूरी प्रक्रिया को एक दूसरी और तीसरी बार दोहरा सकते हैं। विरंजन के बीच कम से कम 2 सप्ताह इंतजार करना सुनिश्चित करें ताकि बालों को ठीक होने का समय हो, तो ब्लीच को उसी तरीके से लागू करें। एक इलाज और दूसरे के बीच सही उत्पादों के साथ बालों को पोषण करें ताकि उन्हें स्वस्थ बनाए रख सकें।
  • विधि 3

    सूर्य से सक्रिय सामग्री का उपयोग करें
    डार्क ब्राउन चरण 16 से गोरा बालों को प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    1
    आप की जरूरत है सब कुछ प्राप्त करें प्राकृतिक रूप से ब्लीच बाल (ताकि गोरा को सक्रिय करने के लिए सूर्य हो) आपको नींबू का रस, कैमोमाइल (पाउच में) और गर्म पानी की आवश्यकता होगी। इस प्रक्रिया को बहुत अधिक समय लगता है और बालों के प्राकृतिक प्रतिबिंबों को उजागर करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है, इसलिए आप शायद ही प्लेटिनम गोरा पाने में सक्षम होंगे।
  • डार्क ब्राउन चरण 17 में गोरा बालों को प्राप्त करें
    2
    पानी को एक उबाल लें और कैमोमाइल तैयार करें। करीब कुछ लीटर (या 2 कप) गरम पानी में कुछ मिनट के लिए कैमोमाइल में 5-10 बैग छोड़ दें। माइक्रोवेव के लिए उपयुक्त माप माप का उपयोग करें इस बिंदु पर, लगभग आधा कप का नींबू का रस डालना: समाधान को बादल बन जाना चाहिए।
  • उपयोग करने के लिए रस की मात्रा चर है, इसलिए यह आधा कप से शुरू होता है। धीरे धीरे कैमोमाइल में डालो, एक बार तरल बादल बंद कर दिया है एक बार रोक
  • डार्क ब्राउन चरण 18 से गोरा बालों को प्राप्त करें
    3
    एक स्प्रे बोतल में समाधान डालो सामग्री मिक्स, एक स्प्रे बोतल में समाधान डालना इसे बालों को लागू करने के लिए। पूरे सिर पर समान रूप से स्प्रे करें आपको अपने बालों को गीला बिना बहुत ज्यादा गीला करना चाहिए।
  • डार्क ब्राउन चरण 1 9
    4
    अपने आप को सूरज के सामने उतारो नींबू के रस के विरंजन गुणों को प्रभावी बनाने के लिए, आपको सूरज को निर्यात करना चाहिए जब तक बाल सूख नहीं हो जाते। त्वचा को हानि से बचने के लिए शेष शरीर पर सनस्क्रीन लागू करना सुनिश्चित करें सर्वोत्तम परिणामों के लिए, समाधान 1-2 घंटे के लिए काम करते हैं।
  • यह विधि बहुत धीमी है, वास्तव में यह धीरे-धीरे बालों के प्रतिबिंब को उजागर करती है। इसलिए याद रखें कि अच्छे परिणाम प्राप्त करने में कई सप्ताह लग सकते हैं। इससे पहले कि वे वास्तव में गोरा हो जाएं, आपको हर दिन या हर दिन अपने बालों का समाधान स्प्रे करना होगा, खासकर यदि वे बहुत अंधेरे हैं
  • डार्क ब्राउन चरण 20 से गोरा बालों को प्राप्त शीर्षक वाली छवि
    5
    कंडीशनर को लागू करें जब भी आप अपने बालों को हल्का करते हैं, आपको इसे सुरक्षित करना चाहिए और इसे बाम के साथ moisturize करना चाहिए, यहां तक ​​कि प्राकृतिक उत्पादों का उपयोग करते समय। आप नारियल तेल या नारियल तेल के बिना बाम का इस्तेमाल कर सकते हैं।
  • टिप्स

    • यदि आपको मिलना रंग असमान या बहुत हल्का है, तो आप खामियों के लिए अपील करने के लिए थोड़ा गहरा डाला या एक गोरा टिंट कर सकते हैं
    • इस प्रक्रिया के दौरान जलाए गए युक्तियों को हटाने के लिए मोटा होने के तुरंत बाद, अपने बाल काटने पर विचार करें।
    • एक प्राकृतिक गोरा पाने के लिए, एक स्वर चुनें जो आपके रंग और आपके बालों के रंग से मेल खाता है। यदि आपके पास अंधेरे त्वचा है, तो एक गर्म सुनहरा गोरा चुनें। यदि आप चीनी मिट्टी के बरतन त्वचा है, एक हल्का गोरा या बेज रंग का प्रयास करें यदि आपके पास एम्बर की त्वचा है, तो शहद शहद की कोशिश करें। यदि आपके बाल स्वाभाविक रूप से गहरे गोरे या हल्के भूरे रंग हैं, तो राख पर एक शांत गोरा चुनें।
    और पढ़ें ... (10)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com