रंगीन बाल रंग डाई कैसे करें

क्या आप अपने बालों के लिए एक नया रूप तलाश रहे हैं? आपको मिल गया! एक अनूठे और अपरिवर्तनीय शैली प्राप्त करने के लिए आप अपने बाल पेस्टल रंगों को डाई कर सकते हैं। उन्हें रंगाई करने से पहले, उन्हें ब्लिच किया जाना चाहिए। पथ को शुरू करने के लिए नीचे दिए गए चरणों को पढ़ें जो आपको इस विलक्षण बाल पाने के लिए मिलेंगे!

कदम

भाग 1

मलिनकिरण
अचीव पस्टेल हेयर चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
आपके लिए सही है कि व्हाइटनर चुनें यदि आपके बाल प्राकृतिक प्लैटिनम गोरा (या रंगे) नहीं हैं, तो आपको इसे अलग करना होगा। यदि यह पहली बार है कि आपके बाल को ढंकना है, तो डिक्रॉलेशन किट से शुरू करना सबसे अच्छा है किट में विरंजन टिंट और हाइड्रोजन पेरोक्साइड होता है, जिससे आपको बाल को हल्का करना होगा।
  • आम तौर पर ब्लीचिंग किट स्तर द्वारा बेची जाती हैं आपको एक को उच्चता के उच्चतम स्तर के साथ लेना चाहिए, क्योंकि पेस्टल बालों को पाने के लिए आपको पहले उन्हें सफेद करना होगा।
  • यदि आपने अपने बालों को कभी विच्छेदित नहीं किया है, तो आपको इसे एक नाई द्वारा किया जाने की संभावना पर विचार करना चाहिए। विकृतकरण प्रक्रिया का सबसे कठिन हिस्सा है, और गलत तरीके से प्रक्षालित बाल भंगुर और जला सकते हैं। इसके बारे में सोचो, आप नाई की दुकान में जाने के लिए मलिनकिरण करने के लिए जा सकते हैं और फिर घर पर आराम कर सकते हैं (या यह सब करते हैं)।
  • अचीव पस्टेल हेयर चरण 2 नामक छवि
    2
    सुनिश्चित करें कि आपके पास चिकनाई शुरू करने से पहले चिकना बाल हैं डिलोलाइज़र त्वचा के साथ संपर्क में आने पर त्वचा को परेशान करता है। इससे बचने या कम से कम जलन कम करने के लिए, मलिनकिरण से पहले कुछ दिनों के लिए अपने बालों को न धोएं। बालों के सेबम आपको व्हाइटनर की वजह से जलन को कम करने में मदद करेगा।
  • यदि आपके पास हल्के सुनहरे बालों हैं, तो आप रंग को हटाने के लिए एक टोनर का उपयोग कर सकते हैं। व्हाइटनर का उपयोग करने से पहले इस विधि का प्रयास करें, यह प्रक्रिया को सुविधाजनक बना सकता है।
  • वैकल्पिक रूप से आप हमेशा एक मलिनकिरण स्नान, एक कम खतरनाक और दर्दनाक विधि का उपयोग कर सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक अचीव पस्टेल हेयर चरण 3
    3
    हाइड्रोजन पेरोक्साइड की मात्रा के आधार पर किट चुनें। हाइड्रोजन पेरोक्साइड 10, 20, 30 या 40 मात्रा है। 10-वॉल्यूम एक सबसे कमजोर है, जबकि 40 सबसे मजबूत है। हाइड्रोजन पेरोक्साइड के साथ 30 से अधिक वॉल्यूम वाले किटों को खरीदना न करें। केवल पेशेवर हेयरड्रेसर 40-मात्रा वाले हाइड्रोजन पेरोक्साइड का इस्तेमाल करते हैं, घर पर इसे नहीं आज़माएं
  • यदि आपका बाल प्राकृतिक गोरा पर पहले से ही है, तो 10-हाइड्रोजन पेरोक्साइड का उपयोग करें। यहां तक ​​कि अगर हल्के बालों को घुलाने के लिए थोड़ा चालाक लगता है, तो पता है कि मलिनकिरण रंगों के चरण में बालों को अधिक ग्रहण करने में मदद करता है।
  • यदि आपके बाल मध्यम भूरा या स्ट्रॉबेरी गोरा हैं, तो 20-मात्रा हाइड्रोजन पेरोक्साइड का उपयोग करें।
  • यदि आपके बाल गहरे भूरे या काले होते हैं, तो 30-हाइड्रोजन हाइड्रोजन पेरोक्साइड का उपयोग करें।
  • आपका हेयर डाइंग करने से पहले एक स्ट्रैंड टेस्ट शीर्षक वाली छवि चरण 11
    4
    अपने बाल मरने से पहले, सिर्फ एक लॉक पर प्रयास करें सिर्फ एक किनारा पर एक परीक्षण करना आपको यह समझने में मदद करेगा कि रंग भरने के लिए कितना समय लगता है। गर्दन के आधार से बालों के किनारों को काटकर (उस क्षेत्र में जो बहुत दिखाई नहीं दे रहा है) और चिपकने वाली टेप का उपयोग करके उन्हें लपेटें। हाइड्रोजन पेरोक्साइड के एक चमचे के साथ ब्लीच का एक बड़ा चमचा मिलाएं।
  • मिश्रण में ताले डुबकी। 5 मिनट प्रतीक्षा करें और फिर एक तौलिया के साथ मिलावट को सूखा। मिश्रण में तालों को विसर्जित करना जारी रखें और 5 मिनट तक प्रतीक्षा करें जब तक ताले वांछित रंग तक पहुंच न जाए। यह जानने के लिए समय लगता है कि पूरी प्रक्रिया कब तक खत्म हो जाएगी।
  • छवि शीर्षक से प्राप्त करें पेस्टल हेयर चरण 5
    5
    उस जगह को तैयार करें जहां आप मलिनकिरण करेंगे। यह यहां होगा कि आप अपने बालों को डाई जाएंगे हर सतह पर तौलिये (पुरानी, ​​आप परवाह नहीं) रखिए, रंग हर चीज को प्रभावित करता है (जो उसके बाद का उद्देश्य है)। आपको एक डाई ब्रश की ज़रूरत होगी जिसमें एक नुकीले संभाल, लेटेक्स दस्ताने और एक गैर-धातु का कटोरा होगा। एक पुराने तौलिया के साथ अपने कंधों को कवर करने के लिए बेहतर।
  • मलिनकिरण की प्रक्रिया थोड़ी मुश्किल हो सकती है, अगर आप किसी मित्र से सहायता प्राप्त कर सकते हैं।
  • अगर आपके द्वारा खरीदा गया ब्लीचिंग किट में कोई ब्रश नहीं है, तो आप इसे हमेशा किसी कॉस्मेटिक शॉप में खरीद सकते हैं।
  • अचीव पस्टेल हेयर चरण 6 नामक छवि
    6
    हाइड्रोजन पेरोक्साइड के साथ विरंजन टिंट को मिलाएं। सही मिश्रण पाने के लिए डिक्रोरेशन किट लेबल पर दिए गए निर्देशों का पालन करें। आपको एक कटोरी का उपयोग करना चाहिए जिसे आप विशेष रूप से परवाह नहीं करते हैं या यह सफेद है, ब्लीच सिरेमिक कटोरे को अलग करती है। सबसे अच्छा विकल्प एक प्लास्टिक कटोरा का उपयोग करना है
  • छवि शीर्षक से प्राप्त करें पेस्टल हेयर चरण 7
    7
    अपने बालों को वर्गों में विभाजित करें केंद्र से शुरू होने वाले सिर के दो हिस्सों में बालों को बांटने के लिए ब्रश की नोक का उपयोग करें। फिर अपने बालों को फिर से विभाजित करें, इस बार कान से कान तक, इस तरह आपके सिर को बाल के चार हिस्सों में विभाजित किया जाएगा। अनुभागों को अभी भी पकड़ने के लिए हेयरपिन का उपयोग करें
  • अचीव पस्टेल हेयर चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    8
    यह आपके बाल सूखता है यदि आपके पास कोई मित्र है जो आपकी सहायता कर सकता है, तो उसे एक हाथ पूछने का वक्त है। अन्यथा, दर्पण के सामने खड़े रहें ताकि आप यह जांच सकें कि आप क्या कर रहे हैं। उन हिस्सों में से एक से बाल का एक छोटा सा लॉक लें जिसे आपने अभी बनाया है (सिर के पीछे से शुरू होता है)। टिंकर रूट से एक सेंटीमीटर से ब्लीच के साथ, टिप्स पर समाप्त होता है। ब्रश के साथ ब्रश को ऊपर से नीचे तक (जिस दिशा में बालों में बढ़ता है), एक खुले जड़ सेंटीमीटर को छोड़कर (आप बाद में इसे डाई जाएंगे)।
  • अचीव पस्टेल हेयर चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    9
    किस्में खत्म हो गए हैं किस्में की अन्य परतों के साथ एक ही प्रक्रिया को दोहराएं, जब आप काम कर रहे हैं तो एक परत को चालू करना जारी रखें और एक नीचे रंग डालें। इस प्रक्रिया को जल्द से जल्द किया जाना चाहिए, क्योंकि विरंजन लगभग तुरंत ही कार्य करता है। जब आप एक अनुभाग के साथ कर लें, तब तक तुरंत दूसरे पर स्विच करें जब तक कि आपने अपना पूरा सिर पूरा नहीं किया हो।
  • अचीव पस्टेल हेयर चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    10
    पहले खंड में ब्लीच की दूसरी परत जोड़ें ऐसा करें जब बाल सुनहरे गोरे रंग के होते हैं इस बार हर कतरा पर, रूट से युक्तियों को रंग से गुजरता है। सभी अनुभागों के लिए प्रक्रिया को दोहराएं।
  • छवि का शीर्षक अचीव पस्टेल हेयर चरण 11
    11
    बाल के रंग की जांच करें जब बालों का रंग गोरा रंग (गोरा से हल्का) तक पहुंच गया है, तो ब्लीच को निकालने का समय है। इसे शैम्पू के साथ धो लें आप एक प्री-डाइंग शैम्पू का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन बाम या चौरसाई का उपयोग नहीं करते हैं, वे रंग असमान बनाते हैं। अपने सिर को अच्छी तरह कुल्ला।
  • भाग 2

    अपने बाल डाई
    अचीव पस्टेल हेयर चरण 12 शीर्षक वाली छवि



    1
    सूखी बालों यदि आपके पास मौका है, तो अपने बाल सुखाने के लिए हेयर ड्रायर का उपयोग करें। उच्च तापमान वायु प्रवाह का उपयोग करने से बाल रंग को अवशोषित करने में मदद मिलेगी।
  • अचीव पस्टेल हेयर चरण 13 शीर्षक वाली छवि
    2
    एक कटोरे में सफेद रंग की बाम डालना यह आवश्यक है कि कंडीशनर सफेद हो। यह उत्पाद रंगाई के लिए आधार के रूप में कार्य करता है। कंडीशनर डालने के बाद, रंग जोड़ें।
  • बेहतरीन रंगों, जब यह हल्के रंगों की बात आती है, तो मैनिक आतंक, पागल रंग या स्ट्रैगेजर के होते हैं।
  • एचीव पस्टेल हेयर स्टेप 14 नामक छवि
    3
    कंडीशनर में थोड़ा सा डाई फैलाएंगे। एक समान मिश्रण में दो अवयवों को एक साथ मिलाएं। सामान्य तौर पर, रंग जो आप कटोरे में मिलता है वह है जो आप अपने बालों पर मिलता है। जब तक आप रंग आप चाहते हैं तब तक रंग जोड़ें
  • अगर आपको लगता है कि डाई का हिस्सा पहले धोने पर चलेगा, तो गहरा स्वर पाने के लिए आपको पसंद करने के लिए कुछ और रंग जोड़ें।
  • अचीव पस्टेल हेयर चरण 15 नामक छवि
    4
    अपने बालों को मिश्रण लागू करें जड़ से शुरू करो और जड़ से टिपों तक रंग फैलाएं। आप चयन कर सकते हैं कि ब्रश, आवेदक या सीधे हाथों का उपयोग करना है या नहीं। अक्सर लेटेक्स दस्ताने के साथ आते हाथ सबसे अच्छा समाधान है यदि कोई मित्र आपको मदद कर रहा है, तो उसे पूछने के लिए कहें कि क्या कोई अंक आप डाई जाने में भूल गए हैं, या उसे अपने स्थान पर डाई लागू करने दें।
  • अचीव पस्टेल हेयर चरण 16 नामक छवि
    5
    सिर के शीर्ष पर बालों को इकट्ठा करें और इसे एक शॉवर कैप के साथ कवर करें। एक स्नान टोपी का उपयोग करना आवश्यक है, यह सुनिश्चित करता है कि डाई नाली (वर्दी को रखते हुए) नहीं करता है। प्रक्रिया की अवधि वांछित टोन के आधार पर अलग-अलग होती है, अगर आप इसे गहरा करना चाहते हैं तो आपको अधिक इंतजार करना होगा, अन्यथा कम होगा किसी भी स्थिति में, अवधि 30 से 45 मिनट से भिन्न होती है। अपनी आवश्यकताओं के अनुसार, आपको चुनें
  • छवि शीर्षक से प्राप्त करें पेस्टल हेयर चरण 17
    6
    अपने बाल समय-समय पर जांचें बीस मिनट के बाद, एक किस्में को धो लें और देखें कि क्या आपके पास वह रंग है जिसे आप चाहते थे यदि यह बहुत हल्का है, तो रंग अभी भी काम करें। यह सुनिश्चित करने के लिए कि रंग भी अंधेरा नहीं हो, हर 5-10 मिनट की जांच करना जारी रखें।
  • अचीव पस्टेल हेयर चरण 18 नामक छवि
    7
    अपने बालों को ठंडे पानी से धो लें जब बाल वांछित रंग बन जाता है, तो इसे ठंडे पानी से कुल्ला। आपको शैम्पू या कंडीशनर की आवश्यकता नहीं होगी (और उसे करने की आवश्यकता नहीं होगी) यदि आप सिर से दूर निकलते हुए रंग को देखते हैं तो चिंता न करें, यह एक सामान्य चीज है जो अब तक किए गए काम से समझौता नहीं करती है।
  • अचीव पस्टेल हेयर चरण 1 नामक छवि
    8
    अपने बाल सूखी करने के लिए कि कोई सफेद धब्बे नहीं रह जाएंगे गीले बाल हमेशा सूखे बालों से गहरा लगता है, इसलिए चिंता करने से पहले इसे सूखना महत्वपूर्ण है। हेयर ड्रायर का उपयोग करें और अपने बालों को अच्छी तरह से सूखा लें
  • एचीव पस्टेल हेयर चरण 20 नामक छवि
    9
    फिर से गैर-सजातीय टांके फिर से डाई। यदि आपको लाइटर लॉक मिलते हैं (और आप उन्हें पसंद नहीं करते हैं) तो आप उन बिंदुओं पर फिर से रंग डालें। अपने बालों के बाकी हिस्सों से गहरा होने से उन्हें रोकने के लिए अक्सर उन्हें देखें
  • छवि का शीर्षक अचीव पस्टेल हेयर चरण 21
    10
    अपने कंडीशनर को थोड़ा डाई मिलाएं। यदि आप अपना नया रंग रखना चाहते हैं, तो आप आमतौर पर कुछ ब्लेसम टिंचर जोड़ सकते हैं जो कि आप आमतौर पर उपयोग करते हैं। यह लुप्त होती से रंग को रोका जाएगा।
  • टिप्स

    • सबसे आम रंगों में से कुछ पेस्टल ब्लू, पस्टेल वायलेट और पेस्टल गुलाबी हैं। अनुकूलित रंग पाने के लिए आप रंगों को भी मिला सकते हैं।
    • बाम ब्रांड महत्वपूर्ण नहीं है, आप एक सस्ती उपयोग भी कर सकते हैं। आपको अपने बाल को पस्टेल रंग में रखने के लिए बहुत कुछ करना होगा।

    चेतावनी

    • बाल विरंजन खतरनाक हो सकता है। व्हाइटनर को सहलाने से पहले टोनर का उपयोग करना हमेशा बेहतर होता है जब आप ब्लीचिंग स्नान करते हैं, उपयोग न करें उच्च मात्रा (40-60) पर हाइड्रोजन पेरोक्साइड

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • डिक्रोलेशन किट
    • डाई के लिए ब्रश
    • लेटेक्स दस्ताने
    • पुराने तौलिए
    • उस पर बहुत सारे बल्कम लगाने के लिए काफी बड़ा कटोरा
    • अर्ध-स्थायी रंगीन डाइंग
    • सफेद बाम
    और पढ़ें ... (4)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com