काले बालों को हल्का कैसे करें

अक्सर काला, रंगे या प्राकृतिक बाल बदलने में मुश्किल होती है। लेकिन अगर आपके पास रेवेन बाल हैं और आप उन्हें हल्का करने की कोशिश करना चाहते हैं, तो निराशा न करें। धैर्य और देखभाल के साथ, आप एक हल्का छाया प्राप्त कर सकते हैं।

कदम

विधि 1

स्वाभाविक रूप से बालों को हल्का रखें
लाइटन ब्लैक हेयर चरण 1 नामक छवि
1
प्रकाश प्रक्रिया शुरू करने के लिए एक प्राकृतिक उपचार तैयार करें। आप ऐसा कर सकते हैं शहद का एक हिस्सा और एक बोतल में चार आसुत जल मिश्रण। एक घंटे के लिए कमरे के तापमान पर आराम करने के लिए सामग्री छोड़ दें।
  • आप इलायची पाउडर के एक या दो चम्मच जोड़ भी जोड़ सकते हैं: इसमें विरंजन गुण हैं, इसलिए यह बालों को हल्का कर सकता है।
  • लाइटन ब्लैक हेयर स्टेप 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    इलाज करो अपने बालों को पूरी तरह से गीला और अपने सिर पर समाधान डालना आपको जड़ों से समाप्त होने तक आगे बढ़ना चाहिए बालों को गीला होना चाहिए ताकि शहद उसकी विरंजन गुणों को बरकरार रखे और प्रभाव ले सकें। आपको इस उद्देश्य के लिए एक शॉवर टोपी पहननी चाहिए।
  • शैम्पू और कंडीशनर के साथ बाल धोने से पहले, समाधान को कम से कम एक घंटे के लिए छोड़ दें।
  • हल्के काले बाल चरण 3 शीर्षक वाला छवि
    3
    एक सफ़ेद चमकाने समाधान तैयार करें। आप कटे हुए रवाबी और पानी के चार भागों के एक हिस्से को मिलाकर ऐसा कर सकते हैं। जब तक तरल एक फोड़ा तक नहीं पहुंचें, इसे ठंडा और फिल्टर करें इस बिंदु पर समाधान अनुप्रयोग के लिए तैयार हो जाएगा।
  • हल्के काले बाल चरण 4 नामक छवि
    4
    रूबर्ब समाधान लागू करें जब आप शावर में होते हैं तो और भी बाल को हल्का करने के लिए, स्कम्म्प करने के तुरंत बाद इसे लागू करें, लेकिन कंडीशनर से पहले इसे करने से पहले इसे शांत करने दें
  • अगर आपके पास कोई वाद्ययंत्र उपलब्ध नहीं है या आपको पता नहीं है कि क्या आप समाधान तैयार कर सकते हैं, तो कई सैलून और सौंदर्य की दुकानों का उपयोग करने के लिए तैयार प्राकृतिक बिजली उत्पादों को बेचते हैं।
  • लाइटन ब्लैक हेयर चरण 5 नामक छवि
    5
    अपने बालों को नींबू के रस के साथ भी हल्का करो। यदि आप इसे दिन के दौरान लागू करते हैं, खासकर इससे पहले कि आप सूरज को निर्यात करें, आप अपने बालों को हल्का कर सकते हैं सूरज की रोशनी और नींबू का रस संयोजन एक प्रगतिशील लेकिन प्रभावी तरीके से स्पष्ट टोन प्राप्त करने में आपकी सहायता करेगा।
  • विधि 2

    टिंट का उपयोग करें
    लाइटन ब्लैक हेयर चरण 6 नामक छवि
    1
    आप की जरूरत है सब कुछ खरीदें आपको काले बाल और एक नमकीन बनाना उत्पाद के लिए एक विशेष रूप से तैयार रंग की आवश्यकता होगी, जो रंग को खत्म करने में सहायता करेगा। Decolorizing और अमोनिया आमतौर पर बाल हल्का करने के लिए उपयोग किया जाता है, लेकिन क्योंकि वे बहुत हानिकारक हो सकता है, आप एक सल्फर हटानेवाला के लिए चुनते चाहिए।
    • उपयोग करने से पहले, पैकेज पर सभी निर्देश पढ़ें। प्रत्येक उत्पाद का एक विशिष्ट निर्धारण होता है, इसके लिए चरण, शटर गति या विशेष प्रक्रिया की आवश्यकता होती है। एक अच्छे परिणाम प्राप्त करने के लिए निर्देशों का पालन करें
  • लाइटन ब्लैक हेयर चरण 7 नामक छवि
    2
    सल्फर-आधारित पेंट रिमूवर के साथ काले रंग के रंगों को हटा दें रासायनिक bleaches या अमोनिया के विपरीत, यह उत्पाद बाल पर बहुत gentler होगा। इसकी संरचना के कारण, यह एक बहुत ही मजबूत गंध का उत्सर्जन कर सकता है, लेकिन चिंता न करें क्योंकि यह गायब हो जाएगी। इसे कम करने के लिए, जब आप इसे प्रभावी होने की प्रतीक्षा करते हैं तो आप बाहर जा सकते हैं।
  • प्रत्येक उत्पाद में विशेष विशेषताएं हैं, इसलिए आपको अच्छे परिणाम प्राप्त करने के लिए पैकेज के निर्देशों का पालन करना चाहिए।
  • लाइटन ब्लैक हेयर चरण 8 नामक छवि



    3
    एक क्रमिक रंगीन विचार करें एक महीने या कई महीनों के भीतर अपने बालों को चमकना न केवल आपको बेहतर परिणाम देगा, नुकसान काफी कम होगा साथ ही, डिग्री से रंग बदलना आपको बिना किसी त्रुटि के वांछित लक्ष्य तक पहुंचने देगा। चुना हुआ रंग 20-अंकीय ऑक्सीकरण युक्त पायस के साथ सक्रिय हो सकता है ताकि प्रत्येक आवेदन के साथ उन्हें धीरे-धीरे हल्का हो।
  • लाइटन ब्लैक हेयर चरण 9 नामक छवि
    4
    बाल क्षति को रोकें आपको एक रंग और दूसरे के बीच जितनी लंबे समय तक इंतजार करना चाहिए। इस बीच में हाइड्रेटेड बाल रखने के लिए, एक पौष्टिक कंडीशनर का उपयोग करना आवश्यक है। आपको इसे मजबूत बनाने और हाइड्रेट करने के लिए प्रोटीन समृद्ध उत्पाद का उपयोग करने की भी कोशिश करनी चाहिए। प्रक्रिया के दौरान इन उत्पादों का उपयोग करना आपके बालों की सुरक्षा में मदद करेगा।
  • लाइटन ब्लैक हेयर स्टेप 10 शीर्षक वाला इमेज
    5
    हेयरड्रेसर पर जाएं प्रत्येक व्यक्ति के पास विशिष्ट बाल होते हैं यदि आप की कोशिश की मलिनकिरण तकनीकों आप वांछित परिणाम नहीं दिया, तो एक पेशेवर से संपर्क करने के लिए सबसे अच्छा है। हेयरड्रेसर आमतौर पर काले रंग को आसानी से हटाने और बालों को हल्का करने में सक्षम होते हैं।
  • जब आप नाई के पास जाते हैं, तो शैंपू और स्प्रे उपचार के बारे में जानने के लिए बिना रगड़ना सीखें। वह आपके बाल प्रकार के आधार पर आपको सलाह दे पाएंगे। कई उत्पादों को पहले से ही गोरा है कि और भी बाल हल्का करने के लिए डिजाइन किए हैं, तो यह काले बाल पर प्रभावी नहीं होगा।
  • विधि 3

    अन्य तकनीकों को आज़माएं
    हल्के काले बाल चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    1
    आप कुछ सनबर्न कर सकते हैं बाल समान रूप से स्पष्ट नहीं हो पाएंगे, लेकिन असतत और रणनीतिक सनस्क्रीन सामान्य स्वर को हल्का कर सकते हैं। यदि आप पहले से कहीं ज्यादा स्पष्ट रंग बनाने के बारे में चिंतित हैं, तो यह समाधान आपके लिए हो सकता है।
  • लाइटन ब्लैक हेयर स्टेप 12 शीर्षक वाला इमेज
    2
    मज़े के साथ फ़ोटोशॉप. नए नियमों के बिना कठोर निर्णय लेने के लिए यह उपयोगी उपकरण है एक अनुभवहीन नाई या दोस्त जो एक नाई के रूप में सुधारता है, उसे शर्मनाक रंग के साथ उसके बाल डाई जा सकता है। डिजिटल रूप से टिंट को संशोधित करके, आप समझ सकते हैं कि क्या उन्हें वास्तव में हल्का करना उचित है।
  • लाइटन ब्लैक हेयर स्टेप 13 शीर्षक वाली छवि
    3
    एक हर्बल चाय के साथ अपने बाल हल्का। मानो या न मानें, कुछ सुईयां बिजली के गुणों को चमकती हैं उबालने के लिए पानी ले आओ और लगभग 10 मिनट के लिए कैमोमाइल का एक शाप छोड़ो। सुनिश्चित करें कि जलसेक शांत हो और इसे अपने बाल कुल्ला करने के लिए उपयोग करें। लगभग 15 मिनट के लिए कैमोमाइल को छोड़ दें
  • बाल आगे भी हल्का करने के लिए, प्रक्रिया को दोबारा शैंपूंग या राइनिंग से पहले दोहराएं।
  • लाइटन ब्लैक हेयर चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    4
    दालचीनी का उपयोग करें इसमें हल्का गुण और एक अद्भुत सुगंध है। एक मोटी मिश्रण बनाने के लिए दालचीनी पाउडर और बाल्मम मिलाएं। इसे जड़ों से समाप्त होने तक बाल पर मालिश करें, उन्हें अच्छी तरह भिगो दें समान रूप से आगे बढ़ाना महत्वपूर्ण है, अन्यथा यह एक लचीला रंग का जोखिम लेता है। एक सजातीय आवेदन के लिए, एक कंघी के साथ मिश्रण का वितरण करने की कोशिश करें।
  • एक बार जब आप दालचीनी को लागू कर लेते हैं, तो एक शावर टोपी डालकर कम से कम छह घंटे के लिए इसे छोड़ दें, भले ही आप रात भर आराम कर दें तो आपको बेहतर परिणाम दे सकते हैं।
  • टिप्स

    • आक्रामक रसायनों, जैसे bleaches या हाइड्रोजन पेरोक्साइड, आपके बालों को नुकसान पहुंचा सकता है। इसके अलावा, वे कभी कभी पीले या नारंगी रंग में काले बाल बदलते हैं। इस रंग का उपचार करना मुश्किल हो सकता है, भले ही आपको इसे रंग देना पड़ सकता है।
    • अपने बालों को साफ करने के बाद, इसे ध्यान में रखना महत्वपूर्ण है, इसलिए हर बार जब आप पूरी ब्लीचिंग प्रक्रिया धो लें तो आप एक पौष्टिक कंडीशनर का उपयोग करें। यह आपको कम करने, या रोकने, क्षति को कम करने में मदद करेगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com