कैसे चेहरे की खामियों को छिपाने के लिए

एक त्वचा की अपूर्णता एक छोटी सी अपूर्णता है, जैसे कि दाना या दाग, जो आम तौर पर चेहरे पर प्रकट होती है, कभी-कभी कहीं बाहर और अनुचित समय पर होती है। ऐसा होने पर, असहज महसूस करना सामान्य है सौभाग्य से, आप अपने दिन को बर्बाद करने से बचने के लिए कार्रवाई कर सकते हैं। आप इसे सूजन को तबाह कर और इसे सही ढंग से मेकअप डालकर छुपा सकते हैं।

कदम

विधि 1

सूजन नष्ट करें
कवर अप ब्लैमिश्स स्टेप 1 शीर्षक वाली छवि
1
ग्लैकोलिक या सल्फ्यूरिक एसिड वाले क्लैन्सर वाला अपना चेहरा धो लें आम तौर पर एक चिराग सूजन हो जाता है क्योंकि यह छेड़ा जाता है। इस मामले में, मेकअप करने से पहले, प्रभावित क्षेत्र को धोने के लिए सुनिश्चित करें डिटर्जेंट आपको कुछ दिनों के भीतर अपूर्णता का इलाज करने में मदद करता है, इसलिए यह कम दिखाई देगा और यह चाल बेहतर तरीके से छिपाएगा।
  • 2
    आई ड्रॉप या बर्फ का उपयोग करें श्रृंगार डालने से पहले, आपको सूजन जितना संभव हो उतना कम करना चाहिए। आँखें बूँदें और बर्फ इस परिणाम को हासिल करने और खामियों को समतल करने की इजाजत देता है। इस तरीके से, मेकअप करने और प्रभावी ढंग से दाना को छुपाने में आसान होगा।
  • आंखों की बूंदों की एक बूंद सीधे मुंह पर लागू होती है
  • सूजन को कम करने के लिए, तीन से पांच मिनट के लिए दाना पर बर्फ रखें।
  • 3
    रंगीन मॉइस्चराइज़र का प्रयोग करें मेकअप करने से पहले, इस उत्पाद को लागू करें, जो आपको रंग को बाहर करने की अनुमति देता है। पूर्ण कवरेज नींव के बजाय इसका उपयोग करना बेहतर होगा, क्योंकि यह बहुत हल्का है। अन्य बातों के अलावा, छिद्रों को रोकना और अन्य मुंहों की उपस्थिति का कारण होने की संभावना कम है।
  • विधि 2

    बना लो
    1
    एक हरे रंग के सुधारक को लागू करें अगर अपर्याप्त लाल है, तो आपको लाली को छिपाने के लिए सही उत्पादों का उपयोग करना चाहिए। हरे रंग की चेकर इस उद्देश्य के लिए सबसे प्रभावी है।
    • स्पंज के साथ आवेदन करें: उंगलियां चेहरे पर तेल और गंदगी को स्थानांतरित कर सकती हैं।
  • 2
    प्राकृतिक नींव चुनें अपूर्णता को छुपाने के बाद, आपको अपने रंग के लिए एक संपूर्ण स्वर की नींव का उपयोग करना चाहिए। परिणाम जितना संभव हो उतना स्वाभाविक होना चाहिए।
  • क्या आपने सुना है कि एक गहरे छिपानेवाला या नींव अपूर्णता को अधिक प्रभावी ढंग से छुपा सकता है? यह सिर्फ एक मिथक है



  • 3
    पाउडर के साथ मेकअप ठीक करें अपना चेहरा सुस्त करने के लिए इसे ब्रश से लागू करें पाउडर आपकी त्वचा टोन के लिए एकदम सही टोन होना चाहिए केवल एक घूंघट लागू करने के लिए याद रखें यदि आप अतिरंजित हो जाते हैं, तो इसका परिणाम चक्कर होगा।
  • आवरण अप ब्लममिश स्टेप 7 नामक छवि
    4
    अपने साथ छिपाने वाले को लाओ अगर आप इसे बाहर निकलने से पहले अपूर्णता पर लागू करते हैं, तो आपको इसे बैग में रखना चाहिए। आपको कुछ बदलाव करने की ज़रूरत होगी, खासकर अगर आपके पास तेलयुक्त त्वचा है वास्तव में, कोरिटर ऑइली एपिडर्मिस के मामले में फीका पड़ता है। पूरे दिन एक निर्दोष चेहरा रखने के लिए, इसे छिपाने वाले के साथ स्पर्श करें
  • विधि 3

    सबसे स्पष्ट दिखाई देने वाले imperfections छुपाएं
    1
    अपूर्णता के क्षेत्र में प्रकाश डालें यह उल्टा लगता है, लेकिन एक पल के लिए सोचें: यदि अपूर्ण एक छाया डालने के लिए पर्याप्त है, तो आपको ऑप्टिकल भ्रम पैदा करके हस्तक्षेप करना चाहिए। ऐसा करने के लिए, अपूर्णता के तहत एक प्रबुद्ध concealer लागू होते हैं। बाद में लागू किए गए उत्पादों में उनकी दृश्यता कम हो जाएगी, जबकि रोशनी रोशनी से परिलक्षित होगी। यह भ्रम हमें सबसे अधिक खासी खामियों को छिपाने की अनुमति देगा और इस क्षेत्र की दृष्टि से विचलित कर देगा।
  • 2
    छलावरण प्रभाव के सुधारकर्ताओं का उपयोग करें, जो क्लासिक लोगों की तुलना में अधिक घने होते हैं। इसके अलावा, वे अधिक वर्णक होते हैं यदि आप निशान या अन्य दिखाई देने वाली असमानताओं को छिपाने की कोशिश करना चाहते हैं, तो इन उत्पादों को छिपाने वाले के बजाय उपयोग करें
  • 3
    फिक्सिंग स्प्रे का उपयोग करें यह एक बहुत ही उपयोगी उत्पाद है जब आपको अधिक दिखाई देने वाली खामियों को छिपाना पड़ता है और आप एक स्थायी परिणाम प्राप्त करना चाहते हैं। इसे छिपाने वाला और रंगीन क्रीम या नींव लगाने के तुरंत बाद छिड़का जाना चाहिए। बाद में आंख और होंठ श्रृंगार का ख्याल रखना।
  • यदि आपके पास छोटी खामियां हैं, तो फिक्सिंग स्प्रे आवश्यक नहीं है, लेकिन यदि आप चाहें, तो आप इसका उपयोग कर सकते हैं।
  • टिप्स

    • किनारों पर उत्पादों को मिश्रण करने के लिए हमेशा छोटे परिपत्र आंदोलनों बनाते रहें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com