कैसे Hyperpigmentation के लक्षण छिपाएँ

Hyperpigmentation एक परिवर्तन है जो चेहरे पर अलग-अलग तरीकों से हो सकता है, जिसमें लाल या काले मुँहासे निशान, मेलामा, रोसैसिया, सूरज की क्षति, लालच या अन्य त्वचा विकार शामिल हैं। उपयुक्त सौंदर्य प्रसाधनों का उपयोग करके इसे ठीक करना आम तौर पर संभव है। नींव को मजबूत करने और भारी नतीजे के जोखिम के बजाय, पहले अपने रंग के लिए सही रंग का उपयोग करें। सुधारक पहला उत्पाद है जिसे लागू किया जा सकता है, फिर एक समरूप रंग के लिए नींव के साथ मिश्रित किया जाता है। अगर हाइपरप्ग्मेंटेशन को शरीर के अन्य हिस्सों को प्रभावित करना चाहिए, तो इसे छुपाने के लिए समान तकनीकों को अपनाना संभव है। यद्यपि मेकअप अपूर्णता को सुधारने के लिए प्रभावी है, फिर भी उसे सही तरीके से सनस्क्रीन और टॉपिक से प्रशासित दवाओं का उपयोग करके दाग की उपस्थिति को रोकने के लिए शुरू करना चाहिए।

कदम

विधि 1

सही कॉस्मेटिक्स ढूँढना
छवि का शीर्षक प्रच्छन्न हाइपरप्लगमेंटेशन चरण 1
1
दाग के रंग की जांच करें जिसे आप टोन करना चाहते हैं और रंग का पहिया पर विपरीत रंग चुनना चाहते हैं। इस तकनीक को रंगीन सुधार कहा जाता है। वहाँ विशिष्ट पट्टियाँ जो विभिन्न प्रकार के correctors प्रदान करते हैं, लेकिन आप उन्हें अलग-अलग खरीद सकते हैं। सामान्य तौर पर, निम्नलिखित नियम लागू होते हैं
  • हरे रंग की छिपकर छिपाने वाली लालिमा;
  • सुधारक खींचा या काले रंग के नारंगी रंग;
  • बैंगनी पनाहदार पीले रंग की त्वचा के लिए संकेत दिया है;
  • सैल्मन क्रेडेंक्टर आपको अंधेरे चक्रों को कवर करने की अनुमति देता है;
  • यदि आप एक अंधेरे स्थान को छिपाना चाहते हैं, तो अपनी त्वचा की तुलना में एक या दो रंगों के गहरा रंग का एक सुधारक का उपयोग करें। यदि आप के बजाय अंधेरे हलकों को छिपाना है, तो एक हल्का स्वर चुनें
  • छवि का शीर्षक प्रच्छन्न Hyperpigmentation चरण 2
    2
    अपने रंग के लिए उपयुक्त नींव या बी बी क्रीम का उपयोग करें इस उत्पाद को पेंसिलर पर स्तरित होना चाहिए काले धब्बों को कवर करने के लिए, यह पूर्ण शरीर या भारी होना जरूरी नहीं है, महत्वपूर्ण बात यह है कि आपकी त्वचा की टोन के लिए यह अच्छा है
  • वैकल्पिक रूप से, अधिक प्राकृतिक परिणाम प्राप्त करने के लिए, एक बीबी क्रीम का उपयोग करें, जो त्वचा के लिए अच्छे हैं, जैसे मॉइस्चराइज़र, सैलिसिलिक एसिड और एसपीएफ़। ये सक्रिय तत्व हाइपरप्लगमेंटेशन से लड़ने में सहायता कर सकते हैं और साथ ही साथ इसे छुप सकते हैं।
  • नींव या बी बी क्रीम को जबड़ा पर देखने का प्रयास करें कि क्या यह आपके रंग को फिट बैठता है। सही नींव पूरी तरह से त्वचा के अनुरूप होगा और उस व्यक्ति की आंखों के लिए अदृश्य होना चाहिए जो मेकअप विशेषज्ञ नहीं है।
  • अपना खुद का निर्धारण करें मंद स्वर सही रंग खोजने में आपकी मदद कर सकता है यदि आपके पास पीले या हरे रंग का ध्रुव है, तो आपका रंग गर्म है यदि धब्बा नीला या लाल है, तो यह ठंडा है। परिणाम के रूप में नींव की तलाश करें
  • छवि का शीर्षक प्रच्छन्न हाइपरप्लगमेंटेशन चरण 3
    3
    रंगीन प्राइमरों पर विचार करें अगर हाइपरप्लगमेंटेशन सिंगल स्पॉट के बजाय पैच या रेशे के माध्यम से होता है, तो आपको यह उत्पाद भी खरीदना चाहिए। प्राइमर मेकअप को खराब मास्किंग प्रभाव बनाने के बिना त्वचा का पालन करने की अनुमति देता है या इसे ऑक्सिडीज करने के कारण होता है यदि यह रंगीन है, तो यह रंग सुधार तकनीक के माध्यम से हाइपरप्ग्मेटेड चेहरे के क्षेत्रों को एक समान कर सकता है, जबकि अधिक प्राकृतिक परिणाम प्रदान कर सकता है।
  • रंगीन सुधार के लिए, संरेखक के मामले में समान सिद्धांत मान्य है, जो कि खामियों को बेअसर करने के लिए रंगीन पहिया पर विपरीत रंग का उपयोग करना है
  • विधि 2

    यूनिफॉर्म द अंडरनेट
    छवि का शीर्षक छद्म हाइपरप्लगमेंटेशन चरण 4
    1
    अपना चेहरा हाइड्रेट करें छिपाने वाले को लागू करने से पहले, चेहरे को मेकअप के लिए तैयार किया जाना चाहिए। त्वचा को पोषण देने और अच्छे मेक-अप बेस बनाने के लिए एक मॉइस्चराइज़र का प्रयोग करें। इसे साफ चेहरे पर लागू करें और पूरी तरह से अवशोषित होने तक इसे टैप करें।
    • एक अच्छा न्यूरूराइज़र आसानी से सूखा या खींच त्वचा के बिना महसूस किया जाना चाहिए। यदि आपके पास वसा या मिश्रित त्वचा है, तो पानी या जेल पर आधारित एक उत्पाद की तलाश करें। यदि यह शुष्क है, बेहतर इस तरह के खनिज तेल, जोजोबा, rosehip या कैमेलिया के रूप में सामग्री, की सूची में पहले या दूसरे स्थान पर एक तेल से युक्त एक क्रीम के लिए चुनते हैं।
    • तेल की त्वचा के मामले में मॉइस्चराइजिंग क्रीम का इस्तेमाल भी किया जाना चाहिए, अन्यथा एपिडर्मिस मेक-अप के मॉइस्चराइजिंग पदार्थों को चूस सकते हैं, खतरनाक मास्किंग प्रभाव को खतरे में डाल सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक प्रच्छन्न Hyperpigmentation चरण 5
    2
    मॉइस्चराइज़र को अवशोषित करें, हाथ की एक छोटी मात्रा में प्राइमर को दबाएं और इसे अपनी उंगलियों या स्पंज के साथ लागू करें यह सूखने या चमकाने के बिना त्वचा के अनाज की वर्दी होगी।
  • प्राइमर एक रंगीन और तटस्थ संस्करण दोनों में उपलब्ध है
  • यह वर्दी फैलाव वाले छिद्रों के लिए भी प्रभावी है, मुंह के निशान और झुर्रियां खड़ी हुई हैं। वास्तव में, विभिन्न खामियों के लिए विशिष्ट प्राइमर हैं
  • छवि शीर्षक छद्म हाइपरप्लगमेंटेशन चरण 6
    3
    शुद्ध उंगलियों या ब्रश के साथ hyperpigmentation से प्रभावित क्षेत्रों को सुधारक को लागू करें। इसे धीरे से टैप करें और इसे प्राकृतिक परिणाम प्राप्त करने के लिए मिश्रण करें।
  • नेत्र क्षेत्र में चरम व्यंजनों के साथ आगे बढ़ें: इस क्षेत्र की त्वचा के चेहरे के बाकी हिस्सों की तुलना में बहुत पतली है डॉट्स बनाने वाले काले हलकों पर छिपाने वाले को लागू करें अंदर के कोने से शुरू, एक ब्रश के साथ इसे टैप करें या धीरे-धीरे अपनी उंगलियों को हिलें जैसे कि आप पियानो बज रहे थे
  • छवि का शीर्षक छद्म हाइपरपिगमेंटेशन चरण 7
    4
    नींव या बी बी क्रीम के साथ Sfumalo डॉट्स बनाकर इसे अपने चेहरे पर लागू करें (स्वच्छ) उंगलियों, एक ब्रश या स्पंज के साथ सहायता करें इसे डब्बिंग करके और अपनी उंगलियों या ब्रश को बदलकर मिश्रण करें। एक समान रंग प्राप्त करने के लिए पूरे चेहरे को कवर करें इसे छुपाने वाला और प्राकृतिक प्रभाव पैदा करना चाहिए।
  • छवि का शीर्षक छद्म हाइपरप्लगमेंटेशन चरण 8
    5
    यदि आप चाहें, तो यह सुनिश्चित करने के लिए अपने मेकअप को ठीक करें कि यह पूरे दिन रहता है अपनी वरीयताओं और आपकी त्वचा के प्रकार के अनुसार एक पाउडर या स्प्रे का प्रयोग करें।
  • क्या आपके पास तेल या मिश्रित त्वचा है? एक अच्छा चटाई पाउडर तेल को अवशोषित करके पूरे दिन श्रृंगार को ठीक करने में मदद करता है। एक विशेष रजाई या ब्रश के साथ आपके चेहरे पर समान रूप से चिकना करें।
  • सूखी त्वचा के मामले में, आप फिक्सिंग स्प्रे का उपयोग कर सकते हैं, जिससे आप इसे बिना सुखाने मेकअप के लिए मदद कर सकते हैं। अपने श्रृंगार को धुंधला करने के बाद इसे अपने चेहरे पर स्प्रे करें। एपिडर्मिस हाइड्रेट के लिए दिन के दौरान आवेदन को दोहराना संभव है।
  • विधि 3

    शरीर पर खामियों को छिपाते हुए
    छवि का शीर्षक छद्म हाइपरप्लगमेंटेशन चरण 9
    1



    कपड़े पहनें जो दाग छुपाते हैं यदि हाइपरपिग्मेंटेशन पैरों, हथियार, गर्दन या पीठों जैसे क्षेत्रों को प्रभावित करता है, तो आप उन्हें कवर करने के लिए कपड़े का उपयोग कर सकते हैं, खासकर चक्कर या मलिनकिरण के मामले में जो मेक-अप या सामयिक उपचार के लिए नकारात्मक प्रतिक्रियाएं हैं।
    • पैरों पर हाइपरप्लगमेंटेशन छिपाने के लिए आप जीन्स, खाकी पैंट, लेगिंग, मोजे और लंबी स्कर्ट पहन सकते हैं।
    • लंबे बाजू वाली शर्ट, जैकेट, किमोनो ब्लाउज और शॉल बाहों पर खामियों को कवर कर सकते हैं।
    • यदि ग़लतियों को गर्दन को प्रभावित करते हैं, तो आप एक पोलर शर्ट का उपयोग कर सकते हैं, जैसे पोलो शर्ट या शर्ट एक स्कार्फ पहनें जब यह ठंड के बाहर हो।
    • आम तौर पर पीठ या पेट को कवर किया जाता है अगर आपको स्विमिंग सूट पहनना है, तो एक संपूर्ण (यदि आप एक महिला हो) या तैराकी की शर्ट (यदि आप एक आदमी हैं) का चयन करें।
  • छवि का शीर्षक छद्म हाइपरप्लगमेंटेशन चरण 10
    2
    नींव को शरीर पर भी लागू किया जा सकता है, न केवल चेहरे पर। याद रखें, हालांकि, कुछ विशेष क्षेत्रों, विशेषकर उन लोगों को जो कि सूर्य से अवगत नहीं होते हैं, उनके पास एक अलग रंग हो सकता है। लाइटर टोन की नींव तलाशना आवश्यक हो सकता है वैकल्पिक रूप से, एक विशेष रूप से शरीर के लिए तैयार की कोशिश करें
  • एक प्राकृतिक प्रभाव प्राप्त करने के लिए स्पंज और मिश्रण के साथ प्रभावित क्षेत्रों पर इसे टैप करें
  • छिपाने वाला व्यक्ति चेहरे पर बस की तरह लागू किया जा सकता है हालांकि, यह संभव है कि शरीर पर इसकी कम प्रभावकारी हो।
  • छवि शीर्षक छद्म हाइपरप्लगमेंटेशन चरण 11
    3
    रंगीन सनस्क्रीन का उपयोग करने की कोशिश करें कई प्रकार के हाइपरप्लगमेंटेशन को सूरज के संपर्क में बढ़ाया जा सकता है। गर्म महीनों में कपड़ों के साथ कवर करना मुश्किल हो जाता है। अपने रंग के लिए रंगीन सनस्क्रीन की तलाश करें: नींव के समान फ़ंक्शन करने के अलावा, इसमें एक सूरज संरक्षण कारक होता है, जो संभवतः बिगड़ती रोकता है।
  • अपने त्वचा विशेषज्ञ से एक उत्पाद की सिफारिश करने के लिए कहें, खासकर अगर चिंतित क्षेत्रों संवेदनशील या आसानी से चिढ़ आते हैं
  • विधि 4

    फ्यूचर डिसमॉमीज़ को रोकना
    छवि का शीर्षक प्रच्छन्न Hyperpigmentation चरण 12
    1
    यह मृत कोशिकाओं को निकालने और त्वचा पुनर्जनन को बढ़ावा देने के लिए त्वचा को छूट देता है। हफ्ते में दो या तीन बार खुजाने से हाइपरप्लगमेंटेशन, विशेष रूप से काले धब्बे और मुँहासे द्वारा छोड़े निशान को कम करने में मदद मिलती है। हफ्ते में तीन गुना से ज़्यादा अपने चेहरे को उखाड़ना न करें, अन्यथा आप सूक्ष्म-दरारें, स्पष्टता या अशुद्धियों का कारण बन सकते हैं।
    • मैकेनिकल विभाजन में एक अपघर्षक पदार्थ का उपयोग होता है जो धीरे-धीरे मृत कोशिकाओं को निकालता है। आप एक्सफ़ोलीटिंग स्पंज, चीनी या फलों-आधारित स्क्रब और कॉनजेक स्पंज का उपयोग कर सकते हैं। अपना चेहरा नमस्कार करें और उस उत्पाद को मालिश करें जिसे आपने चुना है, इससे पहले कि वह इसे धोया जाए। सूक्ष्म घावों के गठन को रोकने के लिए अत्यधिक विनम्रता के साथ आगे बढ़ें।
    • रासायनिक विभाजन से मृत कोशिकाओं को खत्म करने के लिए कम मात्रा में एसिड पदार्थों का उपयोग करना शामिल है। सबसे अधिक इस्तेमाल किया एसिड बीएचए और अहा हैं। यदि आप एक रासायनिक खुजली का उपयोग करते हैं, तो शुरू में यह केवल सप्ताह में एक बार होता है ताकि त्वचा को इसे इस्तेमाल किया जा सके। उपयोग करने से पहले, पीएच को संतुलित करने के लिए एक विशिष्ट टॉनिक लागू करें। एक कपास झाड़ू के साथ इसे टैप करें और अन्य उत्पादों को लगाने से पहले 20 मिनट प्रतीक्षा करें। एक या दो महीने बाद, आप इसे सप्ताह में दो या तीन बार उपयोग करना शुरू कर सकते हैं। इसे दुरुपयोग न करें: आप एक रासायनिक जला सकते हैं।
  • छवि शीर्षक छद्म हाइपरप्लगमेंटेशन चरण 13
    2
    सनस्क्रीन का प्रयोग करें, उम्र बढ़ने से जुड़े सूरज की क्षति, अंधेरे स्थानों, झुर्रियाँ और अन्य हाइपरपिग्मेंटेशन समस्याओं को रोकने के लिए सबसे प्रभावी उपाय। आपके द्वारा अप करने के लिए प्रत्येक दिन एसपीएफ़ के साथ 30 दिन का एक उत्पाद लागू करें यद्यपि सूर्य से बाहर जाने या निर्यात करने का इरादा नहीं, दैनिक उपयोग पहले से मौजूद अंधेरे स्थानों की गिरावट को रोका जा सकता है और किसी भी भविष्य की खामियों का विकास कर सकता है
  • अपने शरीर के बाकी हिस्सों के लिए चार नट्स की गणना करते समय, अपने चेहरे पर सनस्क्रीन के एक स्निपेट को लागू करें
  • छवि का शीर्षक छद्म हाइपरप्लगमेंटेशन चरण 14
    3
    पंपों के इलाज के लिए हाइड्रोकालोडायड पैच का उपयोग करें घाव या ब्लैकहैड से पानी को अवशोषित करके, वे मुँहासे का इलाज करने में मदद करते हैं वे विकृति और hyperpigmentation समस्याओं के जोखिम के बिना विकार से लड़ने के लिए प्रभावी हैं। दाना के पैच को लागू करें और इसे हटा दें जब उपचार पूरा हो जाए।
  • यदि आप एक दाना को कुचल दिया है, तो हाइड्रोकोलाइडल पैच जलन से रोका जा सकता है। कभी-कभी यह केवल एक रात के लिए ही लागू करने के लिए पर्याप्त है
  • हाइड्रोकोलाइडल पैच फार्मेसियों या इंटरनेट पर पाए जा सकते हैं
  • पैप को काट दें यदि यह दाना के लिए बहुत बड़ा है
  • छवि का शीर्षक छद्म हाइपरप्लगमेंटेशन चरण 15
    4
    विटामिन सी (एस्कॉर्बिक एसिड) का प्रयोग करें। यह काले धब्बे को हल्का कर सकता है और हाइपरप्ग्मेंटेशन से लड़ सकता है। कभी-कभी मुँहासे और रोसैसा का इलाज करने के लिए भी इसका इस्तेमाल होता है यह सीरम, मॉइस्चराइज़र, पैच और स्थानीय उपचार के रूप में उपलब्ध है।
  • यदि आप विटामिन सी सीरम का उपयोग करते हैं, तो अपना चेहरा धोने के बाद और मॉइस्चराइज़र लगाने से पहले इसे लागू करें।
  • यदि आप क्रीम या निकोटीनमाइड आधारित सीरम का उपयोग करते हैं, तो यह विटामिन सी के संपर्क में एक रासायनिक प्रतिक्रिया पैदा कर सकता है। नतीजतन, दोनों सामग्री का कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा और आपकी त्वचा लाल हो सकती है एक उत्पाद के आवेदन और दूसरे के बीच कम से कम 30 मिनट की प्रतीक्षा करें।
  • छवि का शीर्षक छद्म हाइपरप्लगमेंटेशन चरण 16
    5
    डार्क स्पॉट के सटीक कारण का पता लगाने के लिए त्वचा विशेषज्ञ पर जाएं। चेहरे पर खामियों को कम करने के लिए आप गहन सामयिक प्रशासन के लिए उपचार भी लिख सकते हैं
  • हाइड्रोक्विनोन और रेटिनोल पर आधारित उत्पादों को आमतौर पर हाइपरप्लगमेंटेशन को कम करने के लिए निर्धारित किया जाता है। दोनों सक्रिय तत्व त्वचा को सूख सकते हैं: सुनिश्चित करें कि उन्हें एक अच्छा न्यूरॉरिज़र के साथ मिलाएं।
  • यदि स्थिति विशेष रूप से गंभीर है, लेजर उपचार या रासायनिक peels के बारे में सूचित किया लागत और आक्रामकता के बावजूद, ये उपचार अधिक गहन और उल्लेखनीय परिणाम प्रदान करते हैं।
  • टिप्स

    • संवेदनशील त्वचा के मामले में, उन सभी चेहरे पर लगाने से पहले एक छोटे से क्षेत्र में नए सौंदर्य प्रसाधनों की कोशिश करें। उन्हें परीक्षण करने के लिए चेहरे या गर्दन के एक छोटे से क्षेत्र की तलाश करें। कुछ दिनों के लिए दोहराएं। प्रतिकूल प्रतिक्रिया के मामले में, उनका उपयोग करने से बचें। यदि आपको समस्याएं नहीं हैं, सामान्य अनुप्रयोग के साथ आगे बढ़ें
    • मेकअप दुकानें नमूनों की पेशकश करती हैं पूछें कि क्या आप एक प्राइमर, एक छिपानेवाला या नींव कोशिश कर सकते हैं। यह तय करने के लिए घर पर जांच करें कि क्या सामान्य पैकेज खरीदना है या नहीं।
    • मेक-अप के साथ हाइपरप्लगमेंटेशन को छुपाने का यह इलाज करने का स्थायी समाधान नहीं है। दीर्घकालिक विकल्पों के बारे में जानने के लिए त्वचा विशेषज्ञ से संपर्क करें।

    चेतावनी

    • यदि एक नींव, एक छिपाने वाला या मलहमा, चकत्ते, जला या pimples का कारण बनता है, तो उपयोग बंद करें।
    और दिखाएँ ... (19)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com