नाक की त्वचा की लालसा और जलन को कैसे शांत करना

नाक चेहरे का एक हिस्सा है जो विशेष रूप से सनबर्न, सर्दी और एलर्जी के कारण लालच और जलन से ग्रस्त है जो आसानी से छेद को रोकते हैं। आम परेशानियों को रोकने के साथ-साथ इसके परिणामस्वरूप लालिमा का इलाज करना महत्वपूर्ण है जब ऐसा होता है। त्वचा के इस संवेदनशील क्षेत्र को प्रभावी ढंग से कैसे शांत करना सीखने के लिए पढ़ें

कदम

विधि 1

मुँहासे और जलन से नाक को मुक्त करना
एक नाक चरण 1 पर रेड एंड इरिटाटेड स्किन पर गेट रिड शीर्षक वाला इमेज
1
एक हल्के चेहरे का क्लीनर का प्रयोग करें नाक के छिद्रों को स्वच्छ और सूखा-सूखे त्वचा को साफ कपड़े से डब करने के लिए लागू करने के लिए तटस्थ चुनें और लालिमा बनाने से बचने के लिए रगड़ें न दें।
  • आप मुँहासे है, एक cleanser है कि एसिड salicilico- शामिल मिलता है लेकिन, किसी भी इस सक्रिय संघटक युक्त उत्पाद का परीक्षण करने के बाद कुछ लोगों को एलर्जी हो यह सुनिश्चित कर लें और भी बदतर लाली का विकास हो सकता। यदि आप समान पदार्थों के प्रतिकूल प्रतिक्रियाओं का अनुभव करते हैं, तो संवेदनशील त्वचा के लिए विशिष्ट उत्पादों की तलाश करें।
  • exfoliating सफाई जल की कोशिश उपयोग करने के बाद, तो खुजली या जलन, उन्हें सावधानी से उपयोग या उन्हें सब आप भी कठोर टोनर, astringents या अन्य उत्पादों शराब के आधार पर असुविधा को कम करने के लिए बचना चाहिए से बचें।
  • एक नाक चरण 2 पर रेड एंड इरिटाटेड स्किन पर Get Rid का शीर्षक चित्र
    2
    लोशन या तेल के साथ आपकी त्वचा को हाइड्रेट करें चेहरे के लिए एक विशिष्ट उत्पाद चुनें या नाक की त्वचा को मॉइस्चराइज और नरम रखने के लिए तेल - लालिमा को कम करने या सिर्फ अपनी पसंद के प्राकृतिक तेल का चयन करने के लिए क्रीम तैयार करें।
  • यदि आप एक औषधीय मॉइस्चराइजिंग उत्पाद की कोशिश करना चाहते हैं, तो लैक्टोरिस या फीवरफ्यू पर आधारित काउंटर-टॉप क्रीम देखें, जो कि प्राकृतिक एंटी-भड़काऊ गुण हैं।
  • एक नारूरिज़र के रूप में नाक के लिए एक शुद्ध नारियल या बादाम तेल को लागू करें, क्योंकि वे दोनों प्राकृतिक emollients हैं। आप चेहरे को साफ करने के बाद छोटी राशि का उपयोग कर सकते हैं और इसे एपिडर्मिस से अवशोषित कर सकते हैं या बड़ी मात्रा में आवेदन कर सकते हैं और कई मिनटों के बाद अतिरिक्त कुल्ला कर सकते हैं।
  • अपने नाक को धोने और सोने से पहले मॉइस्चराइजिंग उत्पाद को हमेशा लागू करना सुनिश्चित करें, ताकि आपकी त्वचा को पूरे दिन और रात में अच्छी तरह से हाइड्रेट किया जा सके। यदि आप इसे ठंडा और शुष्क जलवायु के साथ भौगोलिक क्षेत्र में विशेष रूप से सूखा या रहते हैं, तो आप दिन में कई बार एक मॉइस्चराइजिंग उत्पाद लागू कर सकते हैं।
  • एक नाक चरण 3 पर रेड एंड इरिटाटेटेड स्किन पर गेट रइड शीर्षक वाला इमेज
    3
    ककड़ी और चाय जैसे प्राकृतिक विरोधी inflammatories का उपयोग करें लालिमा को शांत करने और कम करने के लिए, आप नाक की त्वचा पर सीधे प्रदाहक गुणों के साथ उत्पादों का उपयोग कर सकते हैं। एक ककड़ी प्यूरी को फैलाने की कोशिश करें जैसे कि यह एक मुखौटा था, अन्यथा हरी चाय, टकसाल या कैमोमाइल की एक प्रेरणा तैयार करती है जिसमें नाक पर रखने के लिए एक तौलिया गीला होता है।
  • आप दलिया के साथ एक मुखौटा भी तैयार कर सकते हैं यदि आप कर सकते हैं, तो 100% शुद्ध कोलाइडयन देखें, और आटा बनाने के लिए पर्याप्त पानी के साथ मिश्रण करें जिसे त्वचा पर रगड़ने से पहले दस मिनट के लिए छोड़ दिया जाना चाहिए। अधिक सुखदायक प्रभाव पाने के लिए, आप दूध, शहद या मुसब्बर वेरा जोड़ सकते हैं।
  • यदि आप चाहते हैं कि घरेलू सामान या खरीदारी के एक शीतलन प्रभाव है, utilizzarli- से पहले फ्रिज में उन्हें रखना भी एक ताजा तौलिया नाक पर आराम जल्दी से लालिमा को कम कर सकते हैं।
  • एक नाक चरण 4 पर रेड एंड चिड़चिड़ी त्वचा की ग्रिड रेजिड शीर्षक वाली छवि
    4
    भोजन के साथ शांत लालिमा खाद्य और पेय पदार्थों पर ध्यान दें जो नाक और चेहरे पर इस विकार या जलन को ट्रिगर लगते हैं। संवेदनशीलता या एलर्जी पैदा करने के लिए जाना जाता तत्वों से बचें और इसके बजाय खाद्य पदार्थों और विरोधी भड़काऊ गुणों के साथ ताज़ा पेय का चयन करें।
  • सामान्य तौर पर, यह गर्म और मसालेदार भोजन, शराब, गर्म पेय, और किसी भी अन्य पदार्थ है कि लाल होना consumata- इस तरह के rosacea के रूप में जो लोग लगातार त्वचा विकार से ग्रस्त है कि लाली का कारण बनता है, के लिए महत्वपूर्ण है के बाद आमने-सामने से बचने के लिए सिफारिश की है।
  • अपने आहार में अधिक ताज़ा और विरोधी भड़काऊ पदार्थ शामिल करें, जैसे खरबूजे, खीरे, नारियल, पालक, अजवाइन और इतने पर।
  • एक नाक चरण 5 पर रेड एंड इरिटाटेटेड स्किन ऑन गेट रिड का शीर्षक चित्र
    5
    एक नींव या एक हरे रंग की छाया के साथ एक सुधारक का उपयोग करें। यदि आप पूरी तरह से लालच और अन्य तरीकों से जलन को खत्म नहीं कर सकते हैं, तो रंग को बाहर करने के लिए कॉस्मेटिक को लागू करने का प्रयास करें - लाल उत्पाद का विरोध करने के लिए हरे रंग की एक उत्पाद चुनें।
  • सुनिश्चित करें कि मेक-अप को लागू करने से पहले आप अपनी त्वचा को साफ और नमी लेंगे। नाक पर उत्पाद की छोटी मात्रा को टैप करें और अपनी अंगुली या स्पंज के साथ इसे समान रूप से वितरित करने के लिए, खुराक के साथ अतिरंजित किए बिना।
  • यदि आप यह सुनिश्चित करने के लिए नहीं जानते हैं कि छिपाने वाले या नींव को लागू करने के लिए और इन उत्पादों का उपयोग कैसे करना नहीं है, तो मदद पाने के लिए एक व्यावसायिक मेकअप से परामर्श करें।
  • विधि 2

    रोग के दौरान एक ठंडा नाक को सुरक्षित रखें
    एक नाक चरण 6 पर रेड एंड चिड़चिड़ी त्वचा की ग्रिड रेजिड शीर्षक वाली छवि
    1
    वैसलीन, होंठ बाम या न्यूरॉइराइज़र का प्रयोग करें। जुकाम या allergie- नाक के क्षेत्र पर मुख्य रूप से ध्यान केंद्रित के मौसम के दौरान एक मोटी और प्रतिरोधी मॉइस्चराइजर या humectant लालिमा और जलन को रोकने के लिए लागू करें और जब नाक अक्सर उड़ाने की जरूरत के अनुसार उत्पाद स्मियर।
    • नाक के मार्गों को साफ करने में मदद करने के लिए एक आम ब्रोकेकाओ का प्रयोग करें जिसमें काफ़ोर या नीलगिरी शामिल हैं - आप हाइड्रेशन को सुधारने के लिए शुद्ध निलगिठी तेल या विटामिन ई का उपयोग भी कर सकते हैं।
    • किसी भी उत्पाद का उपयोग करने का फैसला, सुनिश्चित करें कि यह नाजुक है और कोई profumi- उन सुगंध कि त्वचा में जलन पैदा या कुछ भी नहीं है, लेकिन बढ़ स्थिति में अमीर नाक के आसपास के क्षेत्र में पहले से ही सूखे और फटा है जब बनाते हैं।
  • एक नाक चरण 7 पर रेड एंड चिड़चिड़ी त्वचा के गेट रइड नाम वाली छवि
    2



    एक नरम रुमाल के साथ अपनी नाक उड़ाने घर्षण जलन से बचने के लिए डिस्पोजेबल पेपर का उपयोग करने के बजाय एक नरम कपास ले लो, जो अक्सर ऊतक ऊतक के साथ प्रकट होता है।
  • एक नरम सूती कपड़े या worsted, क्योंकि यह एक ऐसी सामग्री है जो आसानी से त्वचा को परेशान नहीं करती है - आप कपड़े के एक टुकड़े को काटने के द्वारा इस उद्देश्य के लिए खुद को रूमाल बनाने के लिए भी उपयोगी बना सकते हैं, जिसे आप किसी परिधान से पसंद करते हैं जिसे अब आप उपयोग नहीं करते हैं।
  • आप के बजाय कागज तौलिए का उपयोग करने का फैसला करते हैं, इस तरह के विटामिन ई के रूप में उन है कि एक हाइड्रेटिंग पदार्थ होते हैं, या Vera- अपनी नाक प्लग करने के लिए अपने सबसे अच्छे करते हैं और पोंछ नहीं है या जलन को कम करने के रगड़ मुसब्बर।
  • एक नाक चरण 8 पर रेड एंड इरिटाटेटेड स्किन पर Get Rid का शीर्षक चित्र
    3
    जब आप सड़क पर होते हैं, तो अपने नाक और चेहरे को सुरक्षित रखें उन्हें गर्म रखें और उन्हें ठंडा और शुष्क रखें जो उन्हें कुछ कवर करता है - एक स्कार्फ में अपना चेहरा लपेटो या अपने चेहरे को गर्म रखने के लिए बालाक्लावा पहनें
  • शिथिल - - सुनिश्चित करें कि हालांकि आसानी से साँस लेने के लिए, मुँह में अभी भी अपनी नाक और ऊतक के साथ मुंह को कवर करने के लिए ऐसा करने के लिए के माध्यम से साँस दुपट्टा में एक छोटा सा दरार छोड़ने में सक्षम हो गए बदलाव उनके गर्म करने के लिए गर्म धन्यवाद रखने के लिए और के द्वारा बनाई गई नम सांस।
  • स्कार्फ या टोपी त्वचा की लाली को कम करने में मदद करता है जो तब होता है जब ठंडे चेहरे जल्दी से जल्दी ही गरम हो जाता है जैसे ही आप घर के अंदर वापस जाते हैं
  • एक नाक चरण 9 पर रेड एंड इरिटाटेटेड त्वचा पर गेट रइड का शीर्षक चित्र
    4
    रात के दौरान एक हामिडीफायर का उपयोग करें घर आप स्वास्थ्य लाभ की अवधि के दौरान या सूखी सर्दियों के महीनों में कब्जा के कमरे में इसे चालू करें, विशेष रूप से रात में अधिक नमी है कि विकसित से डिवाइस अच्छी तरह से हाइड्रेटेड नाक त्वचा रहता है और जलन से छुटकारा दिलाता है को सक्रिय करने पर।
  • साथ ही सर्दियों के दौरान घर में हीटिंग को कम कर दें, यदि संभव हो तो - इस तरह, हवा अधिक सूखा नहीं बनती है, क्योंकि यह आम तौर पर घरों में होता है जिसमें सेंट्रल हीटिंग सिस्टम होता है।
  • यदि आपके पास कोई आर्द्रोधक नहीं है, तो आप उबलते पानी का एक बड़ा कटोरा ले सकते हैं और अपने चेहरे को उपयुक्त दूरी पर रखकर वाष्पों में साँस ले सकते हैं ताकि अस्वस्थ महसूस न करें तौलिया के साथ अपने सिर को कवर करें और भाप को फँसाने के लिए कंटेनर पर दुबला - फिर वायुमार्ग को साफ करने और नाक की त्वचा को दूर करने के लिए कई मिनटों के लिए नम हवा को साँस लें।
  • विधि 3

    रोकथाम और नाक पर सौर जला का इलाज
    एक नाक चरण 10 पर रेड एंड चिड़चिड़ी त्वचा के गेट रइड नाम वाली छवि
    1
    एक उच्च सुरक्षा कारक के साथ एक सनस्क्रीन लागू करें बाहर जाने से 15 मिनट तक फैलकर नाक के क्षेत्र पर विशेष ध्यान देना, जो चेहरे के मुकाबले प्रमुख होने के कारण अधिक आसानी से जलाने की आदत होती है। एक व्यापक स्पेक्ट्रम उत्पाद चुनें, जिसमें एसपीएफ़ 30 या अधिक है, इसे हर दो घंटे और तैराकी या पसीने के बाद लागू करें।
    • यदि आपको क्रीम को बाहर जाने से पहले याद रखने में परेशानी होती है, तो अपने दैनिक शरीर देखभाल रूटीन के भाग के रूप में सुरक्षा कारक के साथ एक मॉइस्चराइजिंग उत्पाद लागू करें। कई नींव क्रीम, रंगीन क्रीम और पाउडर ट्रिक्स में सुरक्षा बढ़ाने के लिए एसपीएफ़ भी शामिल है।
    • आप नाक पर सीबम की अत्यधिक मात्रा के कारण चकत्ते या अन्य बीमारियों से ग्रस्त हैं, तो, अपने चेहरे के लिए विशेष रूप से एक सनस्क्रीन का चयन के रूप में उत्पाद के इस प्रकार अक्सर कोई अतिरिक्त तेल है।
  • एक नाक चरण 11 पर रेड एंड इरिटाटेटेड स्किन पर गेट रिड शीर्षक वाला इमेज
    2
    एक टोपी पहनें और छाया में रहें। एक टोपी रखें और छत में रहने के लिए एक छतरी के नीचे खड़े रहें, साथ ही साथ नाक पर सुरक्षा भी लागू करें - पूरी तरह से चेहरे को कवर करने के लिए एक व्यापक ब्रूमिड टोपी का चयन करें।
  • उस दिन के क्षणों में सुरक्षित रहने की कोशिश करें जब आपकी छाया अपने शरीर की तुलना में कम हो, खासकर 12:00 से 14:00 तक।
  • याद रखें कि एक टोपी या छाता द्वारा प्रदान की गई छाया पूरी तरह से यूवी किरणों को ब्लॉक नहीं करती है, साथ ही एक उदास दिन के बादल भी। सर्वोत्तम परिणामों के लिए, आपकी त्वचा को नियमित रूप से सनस्क्रीन को धब्बे और कपड़े कि पूरी तरह से अपने चेहरे को कवर भी जब आप छाया में हो या दिन धूप नहीं है पहनने की रक्षा के लिए हर संभव सावधानी बरतने।
  • एक नाक चरण 12 पर रेड एंड इरिटाटेटेड स्किन पर गेट रइड का शीर्षक चित्र
    3
    यदि आप अपने आप को जला दिया है तो मुसब्बर वेरा और एक मॉइस्चराइजिंग उत्पाद के साथ त्वचा को ख़राब करना पौधे से सीएपी सीधे निकालें या नाक पर जलाने के लिए 100% शुद्ध उत्पाद खरीद लें- नियमित रूप से मुसब्बर वेरा और अन्य मॉइस्चराइजिंग उत्पादों को जलाए जाने तक जारी रखें।
  • फ्रिज या फ्रीजर में मुसब्बर वेरा को और भी ताज़ा प्रभाव के लिए रखें।
  • इस पौधे को मौखिक रूप से 100% शुद्ध रस के रूप में लेना संभव है, क्योंकि यह सामान्य रूप से शरीर को और भड़काऊ प्रतिक्रिया के लिए लाभ प्रदान करता है।
  • एक नाक चरण 13 पर रेड एंड इरिटाटेटेड स्किन पर गेट रइड का शीर्षक चित्र
    4
    बहुत पानी ले लो , इससे पहले कि पीने के लिए के दौरान और विशेष रूप से सूर्य के संपर्क करने के बाद, इतनी के रूप में नाक पर या शरीर के किसी अन्य हिस्से में धूप की कालिमा के कारण अच्छी तरह से हाइड्रेटेड शरीर रखने के लिए, त्वचीय जलन और सूखापन को कम सुनिश्चित करें।
  • यदि आप अक्सर पीने के लिए भूल जाते हैं, तो हमेशा अपने साथ एक बड़ी बोतल ले लो और दिन के अंत तक इसे खाली करने का प्रयास करें यदि आप जानते हैं कि आप लंबे समय तक बाहर रहते हैं, तो एक पूरे 4-लीटर कंटेनर लाओ।
  • आप की जरूरत महसूस या चाहते हैं, आप फिर भी नींबू के स्लाइस या सुगंध की कुछ बूँदें और इलेक्ट्रोलाइट जोड़कर पानी के स्वाद को बेहतर बनाने के कर सकते हैं, एक उच्च चीनी सामग्री के साथ पेय पदार्थ पीने से बचा जाता है और शीतल पेय या शराब के साथ पानी की जगह नहीं जब आप प्यास आते हैं, क्योंकि वे वास्तव में अधिक निर्जलीकरण का कारण बनते हैं और स्वस्थ त्वचा को बढ़ावा नहीं देते हैं
  • चेतावनी

    • इस लेख में वर्णित सलाह मध्यम त्वचा की जलन को शांत करने में मदद करती है, लेकिन किसी भी बीमारी के निदान, उपचार, रोकथाम या उपचार की जगह नहीं लेती है। यदि आपको गंभीर या लगातार त्वचा विकारों से पीड़ित हैं जो बेहतर या खराब नहीं होते हैं, तो आपको अपने डॉक्टर से संपर्क करना चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com