तेल त्वचा का इलाज करने के लिए ग्रापसीड तेल का उपयोग कैसे करें

अंगूर के बीज से निकाले गेपसीड तेल में कई गुण हैं। यह त्वचा को moisturize, सूखापन और मुँहासे को राहत देने में मदद कर सकता है, sebum के उत्पादन में कमी। यद्यपि यह तेल की त्वचा से निपटने के लिए तेल का उपयोग करने के लिए उल्टा लगता है, यह उत्पाद सीबियम के स्राव को संतुलित करने के लिए प्रभावी है, इसे अधिक से उत्पन्न होने से रोकता है इसे खरीदने और स्टोर करने का तरीका जानें: यह एक स्वच्छ और कम तेल त्वचा के लिए एक उत्कृष्ट सहयोगी होगा।

कदम

भाग 1
ग्रेपसीड ऑयल के साथ स्वच्छ तेल त्वचा

ऑइली स्किन चरण 1 के लिए इस्तेमाल ग्रेपसीड ऑयल नाम वाली छवि
1
शुरू करने के लिए, उत्पाद की जांच करें। गाल या गर्दन के एक छोटे से क्षेत्र में एक छोटी राशि लागू करें लालच, सूजन, खुजली और पित्ती जैसे लक्षणों से प्रकट होने वाली परेशानी या एलर्जी संबंधी प्रतिक्रियाओं के संभावित स्वरूप को देखने के लिए इसे 24 घंटे तक नियंत्रण में रखें।
  • एलर्जी की प्रतिक्रिया के मामले में तेल का उपयोग न करें। जब भी आप एक नया उत्पाद खरीदते हैं, तो यह बढ़िया त्वचा की सतह पर गहन या परेशान एलर्जी प्रतिक्रियाओं को रोकने के लिए इसका परीक्षण करना महत्वपूर्ण है।
  • ऑइली स्किन चरण 2 के लिए इस्तेमाल ग्रेपसीड ऑयल नाम वाली छवि
    2
    नम त्वचा पर तेल लगाने के लिए आवेदन के साथ आगे बढ़ने से पहले, गर्म पानी के साथ चेहरे को छानकर और तौलिया के साथ डब करना। अपने हाथ की हथेली पर आधा चम्मच तेल डालो। इसे नाजुक ढंग से मालिश करें और अपने हाथों में, विशेष रूप से अपनी उंगलियों पर वितरित करें
  • ऑइली स्कीन के लिए ग्रापसेड ऑयल का शीर्षक चित्र 3
    3
    अपने हाथों से तेल को गरम करें, उंगलियों के साथ परिपत्र आंदोलन बनाकर त्वचा पर धीरे से मालिश करें। इसे गाल, माथे, ठोड़ी और नाक पर लागू करें मालिश लगभग 2 मिनट तक रहनी चाहिए।
  • तेल और परिपत्र गति आपको गंदगी, सीबम और अन्य मलबे को तोड़ने में मदद करेगी।
  • ऑइली स्किन के चरण 4 के लिए गैपासेड ऑयल का प्रयोग करें
    4
    एक नम स्पंज के साथ अपने आप को मदद करने से तेल निकालें इसे गुनगुने पानी के साथ गीला करें और इसे बाहर निकालना। पानी के साथ अपना चेहरा कुल्ला करने के लिए पर्याप्त नहीं है तेल को हटाने के लिए पूरे चेहरे पर स्पंज को धीरे से मालिश करें
  • ऑइली स्किन के चरण 5 के लिए इस्तेमाल ग्रेपसीड ऑयल नाम वाली छवि
    5
    गंदगी और अन्य अवशेषों के निशान हटा दिए गए, स्वच्छ त्वचा पर grapeseed तेल की 1 या 2 बूंदों को लागू करने से चेहरे को अच्छी तरह से moisturize। इसे मालिश करें और इसे अच्छी तरह से अवशोषित करें इसे हटाएं नहीं।
  • ऑइली स्किन के लिए ग्रापसेड ऑयल का शीर्षक चित्र 6
    6
    अंगूर के बीज के तेल के साथ अक्सर त्वचा को साफ करें पहली बार यह सप्ताह में 2-3 बार करते हैं। एक बार नई सौंदर्य प्रथाओं का परीक्षण करने के बाद, आप इसे हर रात का उपयोग करना शुरू कर सकते हैं। पहले कुछ दिनों में आप सेबम का अधिक उत्पादन देख सकते हैं, लेकिन यह स्थिति सामान्य हो जाएगी क्योंकि आपकी नई आदतों के लिए त्वचा अनुकूल है।



  • भाग 2
    खरीदें और स्टोर ग्रेपसीड ऑयल

    ऑइली स्किन के चरण 7 के लिए ग्रापसेड ऑयल का प्रयोग करें
    1
    एक ठंड दबाए हुए अंगूर के बीज के तेल की तलाश करें, एक रासायनिक निष्कर्षण प्रक्रिया के अधीन उत्पादों से बचें। रसायन या सॉल्वैंट्स के बिना एक ठंड दबाया हुआ बीज का तेल अपने प्राकृतिक गुणों को बरकरार रखता है। विनिर्माण प्रक्रिया के बारे में जानने के लिए बोतल पर लेबल पढ़ें, यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपके द्वारा प्रदान किए गए सभी लाभ मिले।
  • ऑइली स्कीन के लिए ग्रापसीड ऑयल का शीर्षक चित्र 8
    2
    ग्रेपसीड तेल सुपरमार्केट में पाया जा सकता है, दुकानों में सौंदर्य लेख बेचते हैं या तेलों में विशेषज्ञ होते हैं। सौंदर्यप्रद उपयोग के लिए आप सुगंधित या सुगंधित वस्तुओं की बिक्री वाले स्टोर में मिलेंगे। एक बेचनेवाली को यह पूछने के लिए कहें कि कौन से तेल बेचे गए हैं और अन्य उत्पादों की पेशकश के बारे में पता करने के लिए। गैपसीड तेल विभिन्न वेबसाइटों पर भी पाया जा सकता है।
  • ऑइली स्किन के लिए ग्रापसेड ऑयल का शीर्षक चित्र 9
    3
    तेल की बोतल को शांत, सूखी जगह में रखें, सीधे धूप और उच्च तापमान के संपर्क से बचें। इसे दवा कैबिनेट या एक कोठरी में रख दें, नमी और धूप से दूर। रोशनी और तापमान में उतार-चढ़ाव का एक्सपोजर गुणों को वैकल्पिक कर सकते हैं और इसे गंजा कर सकते हैं।
  • यदि आप इसे अक्सर उपयोग नहीं करते हैं, फ्रिज में बोतल रखने की कोशिश करें
  • खरीद के समय, काले रंग की बोतल की तलाश करें, क्योंकि यह प्रकाश से क्षतिग्रस्त होने से तेल को रोकने में मदद करता है।
  • भाग 3
    Vinaccioli के तेल के अन्य लाभों की खोज करें

    ऑइली स्किन के चरण 10 के लिए गैपासेड ऑयल का प्रयोग करें चित्र शीर्षक
    1
    त्वचा के मुँहासे, एक्जिमा और सूखापन को दूर करने के लिए अंगूर के बीज का तेल का उपयोग करें। इसमें 73% के बराबर लिनोलिक एसिड का प्रतिशत शामिल है। ऐसा माना जाता है कि यह फैटी एसिड त्वचा की कोशिका झिल्ली को मजबूत करने में मदद करता है। यह मुँहासे, जिल्द की सूजन, एलर्जी प्रतिक्रियाओं, एक्जिमा और सूखापन का मुकाबला करने के लिए भी प्रभावी माना जाता है। अंगूर के तेल में भी विरोधी भड़काऊ गुण होते हैं, जो मुँहासे से जुड़े लालिमा और जलन को कम करते हैं।
  • ऑइली स्किन चरण 11 के लिए इस्तेमाल ग्रेपसीड ऑयल का शीर्षक चित्र
    2
    अंगूर के तेल में भी विरोधी बुढ़ापे त्वचा गुण हैं। इसमें वास्तव में कई एंटीऑक्सिडेंट शामिल हैं, जिसमें विटामिन सी भी शामिल है, जो त्वचा को पुनर्जीवित करने की अनुमति देता है। यह पराबैंगनी किरणों से इसकी सुरक्षा में मदद करता है और सूर्य की क्षति के कारण त्वचा की उम्र बढ़ने के कारण चमकती है।
  • ऑइली स्किन के चरण 12 के लिए ग्रापसेड ऑयल का उपयोग करें
    3
    ग्रेपसीड तेल का उपयोग त्वचा को अधिक टोन बनाने के लिए किया जा सकता है। एक प्राकृतिक और नाजुक कसैले होने के नाते, यह फर्म और टोन त्वचा में मदद करता है प्रकाश और गंध से मुक्त, यह आसानी से अवशोषित कर लेता है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com