आराम से शावर कैसे प्राप्त करें

क्या आपको एक विशेष तनावपूर्ण अवधि का सामना करना पड़ रहा है? एक शॉवर लेना स्नान के रूप में आराम के रूप में हो सकता है, टब को भरने के लिए इंतजार नहीं करने के अतिरिक्त लाभ के साथ। आप इस अनुभव को अविश्वसनीय रूप से मनोरंजक बनाने के लिए बहुत कुछ कर सकते हैं, यह लेख कुछ सुझाव देता है

कदम

विधि 1

सही माहौल बनाएं
ले लो एक आराम शोजर चरण 1
1
एक आराम पृष्ठभूमि संगीत बनाएं रेडियो चालू करें या एक पोर्टेबल म्यूजिक प्लेयर को स्पीकर की एक जोड़ी से कनेक्ट करें। आप किसी भी गीत का चयन कर सकते हैं, जब तक कि आपको आराम करने में मदद मिलती है। यदि आपके पास कोई विशेष प्राथमिकता नहीं है, तो यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं:
  • ज़ेन संगीत;
  • जैज संगीत;
  • शास्त्रीय संगीत;
  • वाद्य संगीत, विशेष रूप से पियानो पर प्रदर्शन;
  • प्रकृति की आवाज़, गिरती हुई बारिश, जलमार्ग की तरह या पक्षियों के गायन
  • लेक ए रिलेक्सिंग शावर स्टेप 2 नामक छवि
    2
    कम रोशनी और प्रकाश कुछ मोमबत्तियाँ आम तौर पर, बाथरूम रोशनी बहुत उज्ज्वल होते हैं। यदि आपके सिर में दर्द है, तो यह इससे भी बदतर हो सकता है मोमबत्तियां एक नरम चमक का उत्सर्जन करती हैं, जो कमरे में एक शांत और अधिक आरामदायक माहौल बनाने में सक्षम हैं। एक स्थिर सतह पर खड़े रहें ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि वे गिरते नहीं हैं।
  • यदि असली मोमबत्तियों का उपयोग करने पर आपको चिंता आती है, तो आप उनको कृत्रिम लोगों के साथ बदल सकते हैं, जो कि एलईडी प्रकाश और बैटरी से लैस है। सबसे आधुनिक असली लोगों, रंगीन और सुगंधित, लौ की झिलमिलाहट को पुन: पेश करने में सक्षम होते हैं।
  • वैकल्पिक रूप से, आप हिमालयी नमक दीपक का उपयोग कर सकते हैं। कुछ को बिजली के उपयोग की आवश्यकता होती है, दूसरों को मोमबत्ती के साथ काम करते हैं सुखद मुलायम प्रकाश के उत्सर्जन के अलावा, वे हवा को शुद्ध करने में मदद कर सकते हैं।
  • ले लो एक आराम शोजर चरण 3
    3
    स्नान सिर से लैवेंडर को फेंकने का प्रयास करें एक गुच्छा बनाने वाली स्ट्रिंग के साथ कुछ टहनियां बनाएं। झुकाव टाई करने के लिए बौछार सिर से लटका हुआ लूप बनाएं। गर्मी और भाप अपनी अद्भुत आराम सुगंध की रिहाई का एहसास करेंगे
  • बहुत से लोग मानते हैं कि युकलिप्टुस और लेमॉन्ग्रस की खुशबू दुगुनी फायदेमंद है, क्योंकि यह आराम और सशक्त है।
  • आप स्नान के बगल में रखे आवश्यक तेलों के लिए एक विसारक का उपयोग भी कर सकते हैं।
  • ले लो एक आराम शोजर चरण 4
    4
    कुछ पौधे जोड़ें न केवल वे बाथरूम को रंग का एक सुखद स्पर्श देंगे, वे पर्यावरण को और अधिक शांतिपूर्ण और आराम करेंगे। पौधों की किस्मों का चयन करें जो नम वातावरण को पसंद करते हैं और उन्हें अधिक धूप की आवश्यकता नहीं है - उदाहरण के लिए ऑर्किड, आईवी और फिलोडेंडर।
  • Philodendron भी जमीन में रहने की जरूरत नहीं है यह वास्तव में ताजा पानी से भरा एक छोटे से फूलदान में फूलों को विकसित करने में सक्षम है।
  • यदि आपके पास कभी एक हरे रंग की अंगूठे नहीं होती है, तो नकली पौधों का सहारा लेने पर विचार करें। यदि संभव हो तो, फूलों से बचें, जैसे कि आइवी जैसी किस्मों को पसंद करना। इस तरह वे जगह से बाहर नहीं होंगे
  • ले लो एक आराम शोज़ चरण 5
    5
    अपने सबसे खूबसूरत तौलिये ले लो सबसे व्यापक, नरम और सबसे ज्यादा लाड़ प्यार कभी चुनें यदि आपके पास कुछ सजावट या सुरुचिपूर्ण खत्म होते हैं, तो बेहतर भी। उन्हें का उपयोग करने से आपको शॉवर द्वारा प्रेरित आराम प्रभाव को लम्बा खींचने में मदद मिलेगी।
  • विशेष रूप से, बड़े, सफेद और शराबी तौलिये आपको ऐसा महसूस कर सकेंगे जैसे आप स्पा में हैं आम तौर पर, स्पा अविश्वसनीय रूप से आराम स्थान हैं।
  • यदि संभव हो तो भी एक नरम साफ स्नान वस्त्र तैयार करें जिसमें शॉवर से निकलने के तुरंत बाद लपेटें।
  • ले लो एक आराम शोज़ चरण 6
    6
    सुरुचिपूर्ण ग्लास या प्लास्टिक कंटेनरों में बाथरूम उत्पादों को स्थानांतरित करें। बाथरूम तुरंत एक स्वच्छ और अधिक शानदार उपस्थिति पर ले जाएगा, शॉवर अनुभव और भी अधिक आराम बनाने के शॉवर जेल, शैम्पू और कंडीशनर डालना के लिए पारदर्शी या सूक्ष्मता से सजाए गए डिस्पेंसर्स चुनें।
  • यदि आप साबुन के एक बार का उपयोग करते हैं, तो इसे एक परिष्कृत साबुन पकवान पर या एक सुरुचिपूर्ण तश्तरी पर रखें।
  • विधि 2

    इसके अलावा अनुभव में सुधार
    ले लो एक आराम शोजर चरण 7
    1
    शावर लेने से पहले दैनिक कामों का ख्याल रखना या ध्यान रखना, प्रभाव अधिक सुखद होगा यह जरूरी नहीं है कि यह विशेष रूप से थका हुआ है, यह स्थान पर एक साधारण पैदल या कुछ हॉप पर्याप्त है, या यदि आप चाहें, तो आप अधिक तीव्रता से बाहर या जिम में प्रशिक्षित कर सकते हैं - पसंद आपकी है चलने के बाद, आपका शरीर थका हुआ और पसीने वाला हो जाएगा, इसलिए आपको गर्म स्नान करने के लिए और भी उत्तेजित किया जाएगा। अंत में आप पूरी तरह से आराम महसूस करेंगे
  • ले लो एक आराम शोजर चरण 8
    2
    अगर आपको कुछ खूबसूरत चीज़ों के बारे में चिंतित, ध्यान या दिमाग में सोचने लगता है अपने दिमाग को ध्यान से फोकस करें जो आप करना चाहते हैं या अतीत में एक सुखद क्षण। आप एक मानसिक छवि बनाने के लिए विज़ुअलाइज़ेशन का उपयोग करने की भी कोशिश कर सकते हैं जिसमें आपके सभी चिंताओं को अपने कंधों से दूर पर्ची और शॉवर नाली में समाप्त हो गया है।
  • ले लो एक आराम शोज़ चरण 9
    3
    यदि आपके पास एक ड्रायर है, तो शॉवर में प्रवेश करने से पहले तौलिये गर्म करने के लिए इसका इस्तेमाल करें। सही समय पर वे नरम और अधिक स्वागत करते हैं। यदि आप एक स्नानरोब का उपयोग करने का इरादा रखते हैं, तो उसे भी गर्म करने के लिए मत भूलना
  • लेक ए रिफ्लेक्सिंग शावर स्टेप 10 नामक छवि
    4
    स्नान करने के पहले, दौरान और बाद में आपको अपनी उंगलियों पर यह सब कुछ तैयार करने की कोशिश करें। यह समझने के लिए कि मेरे पास शैम्पू उपलब्ध नहीं है और स्नान के लिए बाहर जाने के लिए मजबूर होना और बाथरूम की ठंड में इसे देखने के लिए आराम अनुभव से बहुत दूर होगा। सुनिश्चित करें कि सब कुछ तैयार है और उपयोग के लिए उपलब्ध है, यह भी सुनिश्चित करने के लिए कि वे पूर्ण हैं, सभी डिस्पेंसर्स को चेक कर रहे हैं।
  • लेक ए रिलेक्सिंग शेवर स्टेप 11 नामक छवि
    5
    अपनी वरीयताओं के अनुसार पानी का तापमान निर्धारित करें। याद रखें, हालांकि, अत्यधिक गर्मी त्वचा के लिए स्वस्थ नहीं है और निर्जलीकरण के कारण हो सकता है यदि आप बहुत गर्म पानी का उपयोग करने का इरादा रखते हैं, तो शावर में बिताए गए समय को सीमित करें: कभी 20 मिनट तक नहीं। इसके अलावा, बाद में, एक अच्छे न्यूरूरिज़र के साथ त्वचा को पोषण करना।



  • ले लो एक आराम शोजर कदम 12
    6
    अपने मनपसंद स्नान उत्पादों के साथ खुद को स्पोइल करें यदि आपके पास विशेष प्रकार के शावर जेल के लिए एक विशिष्टता है, तो आप केवल विशेष अवसरों के लिए रख सकते हैं, अब इसका उपयोग करने का समय है यह शरीर को साफ़ करने के लिए मृत त्वचा कोशिकाओं और अपने पसंदीदा शरीर के मक्खन को हटाने के लिए भी एक शॉवर के बाद अपनी त्वचा लाड़ का उपयोग करता है। अगर सुगंध के मामले में आपके पास कोई विशेष वरीयता नहीं है, लैवेंडर उत्पादों का उपयोग करने का प्रयास करें। अरोमाथेरेपी में, लैवेंडर का प्रयोग तनाव को दूर करने के लिए किया जाता है।
  • यदि आप अपने सौंदर्य प्रसाधन बनाने के लिए प्यार करते हैं, तो आप स्क्रब तैयार करने, शॉवर जेल और कर-यह-खुद क्रीम तैयार करने में अपने हाथ की कोशिश कर सकते हैं। प्राकृतिक उत्पादों का उपयोग करने से बेहतर कुछ भी नहीं है जो आप सामग्री को जानते हैं। कुछ व्यंजनों को जानने के लिए यहां क्लिक करें
  • ले लो एक आराम शोजर चरण 13
    7
    जब आप शैम्पू को अच्छी तरह से अपने सिर की मालिश करें त्वचा को पुनर्जागरण करने के अलावा, आप इसे तनाव से मुक्त करने में सक्षम होंगे। अपना सिर वापस झुकाएं, अपनी आँखें बंद करें, फिर धीरे से दोनों हाथों की उंगलियों के साथ खोपड़ी को मालिश करें
  • ले लो एक आराम से शावर कदम शीर्षक 14 छवि
    8
    यदि आपको तनाव महसूस होता है, तो भी अपना चेहरा त्वचा मालिश करें आंखों को बंद करने के लिए वापस लौटें, फिर पूरे चेहरे को परिपत्र और सामंजस्यपूर्ण आंदोलन बनाने की मालिश करें। यदि आपके पास चेहरे की रगडें उपलब्ध है, तो इसका उपयोग करने का यह सही समय है
  • यदि आप विशेष रूप से तनाव महसूस करते हैं, तो जल्दबाजी के बिना आँखें, माथे और मंदिरों का क्षेत्र मालिश करें।
  • ले लो एक आराम शोजर चरण 15
    9
    स्नान के बाद भी आराम उपचार जारी रखने के लिए मत भूलना शाम समाप्त होने पर विश्राम की स्थिति को रोकना नहीं चाहिए। ऐसे अन्य चीजें हैं जो आप उस सुखद अनुभव को लम्बा करने के लिए कर सकते हैं। यहां कुछ उपयोगी सुझाव दिए गए हैं:
  • एक लैवेंडर-स्वाद शरीर मक्खन लागू करें। यह एक कॉस्मेटिक है जो आपको त्वचा के अंदर नमी छीनने की अनुमति देता है, जिससे यह नरम और अधिक मख़मली बनती है। अनुभव को और अधिक आराम करने के लिए, धीरे-धीरे पूरे शरीर पर मालिश करें।
  • सुखाने के बाद गर्म और मुलायम स्नानरोब में खुद को लपेटें। आप महसूस करेंगे कि आप स्पा में हैं, खासकर यदि आप अपने आप को एक सौंदर्य उपचार जैसे पेडीक्योर देने का फैसला करते हैं।
  • गर्म कैमोमाइल के एक कप का आनंद लें। यदि आप कैमोमाइल के स्वाद को पसंद नहीं करते हैं, तो आप कैफीन के बिना किसी अन्य हर्बल चाय या चाय के लिए विकल्प चुन सकते हैं।
  • एक झपकी ले लो या एक किताब पढ़ने या एक फिल्म देखने का आनंद लें। भले ही दिन खत्म न हो और आपके पास अब भी कुछ करना है, अपने आप को एक आराम या प्यार गतिविधि के लिए समर्पित करने के लिए एक मुफ्त घंटे देने की कोशिश करें। तनाव से राहत के अलावा आप अधिक दृढ़ संकल्प के साथ अगले प्रतिबद्धताओं का सामना करने के लिए तैयार करेंगे।
  • विधि 3

    अपने खुद के बाथरूम उत्पाद बनाएँ
    ले लो एक आराम शोजर चरण 16
    1
    अपने बाथरूम उत्पादों को स्वयं बनाने पर विचार करें स्क्रब, शरीर क्रीम, स्नान के लिए अरोमाथेरेपी गोलियां इत्यादि सुगंधित ख़रीदने वालों की तुलना में अधिक प्रभावी और आराम से हो सकती हैं। इसके अतिरिक्त, आप उन्हें इच्छानुसार अनुकूलित कर सकते हैं। कम से कम तो, शरीर के स्वास्थ्य के लिए हानिकारक रसायन शामिल नहीं हैं। यह खंड घरेलू बाथरूम उत्पादों को तैयार करने के लिए कुछ सुझावों का सुझाव देने के लिए डिज़ाइन किया गया है। जब भी आप की आवश्यकता महसूस करते हैं उन्हें शॉवर में इस्तेमाल करने के लिए उन्हें शीघ्र तैयार करें
  • ले लो एक आराम शोजर चरण 17
    2
    एक चीनी साफ़ साफ़ करें सफेद चीनी के 4 tablespoons, अतिरिक्त कुंवारी जैतून का तेल के 2 tablespoons और लैवेंडर आवश्यक तेल की 1 बूंद मिक्स ये खुराक एकल-उपयोग के लिए तैयार हैं। जब भी आप अपने आप को एक स्पा के लायक सुंदर सौंदर्य उपचार देना चाहते हैं तो नुस्खा को फिर से तैयार करें।
  • आप हर्बल दवाओं या स्वास्थ्य खाद्य भंडार में आवश्यक तेलों खरीद सकते हैं
  • ले लो एक आराम शोजर कदम 18
    3
    शावर के लिए अरोमाथेरेपी गोलियां बनाएं 170 ग्राम बिकारबोनिट, 115 ग्राम साइट्रिक एसिड और 115 ग्राम कॉर्नस्टार्क (या मैज़ेना) मिलाएं। लैवेंडर आवश्यक तेल की 15-20 बूंदें जोड़ें। 10-20 बार पानी के साथ मिश्रण को वाष्पीकृत करें, इससे बचने के लिए सावधानी बरतें कि उसके चमकता प्रभाव का ट्रिगर होता है। इसे एक सिलिकॉन बर्फ घन मोल्ड में स्थानांतरित करें, फिर इसे रातोंरात स्थिर करने की अनुमति दें। बर्फ के ढालना के विकल्प के रूप में, आप दो चम्मचों का उपयोग क्वीनेल बनाने के लिए कर सकते हैं, फिर उन्हें ग्रेज़प्रूफ पेपर के साथ खड़ी एक ट्रे पर स्थानांतरित कर सकते हैं। उपयोग के समय, एक शॉवर ट्रे पर डाल दिया, फिर बुलबुले बनाना शुरू करने के लिए पानी खोलो: यह अपने सभी अद्भुत सुगंध को छोड़ देगा
  • यदि आपके पास मकई स्टार्च नहीं है, तो आप कोनेमील का उपयोग कर सकते हैं।
  • ले लो एक आराम शोजर कदम शीर्षक 19 छवि
    4
    एक सुगंधित चमकता हुआ पाउडर बनाता है 360 ग्राम बिकारबोनिट, 1 चम्मच सूखे लैवेंडर फूल पाउडर और सूखे कैमोमाइल फूल पाउडर के 2 बड़े चम्मच मिलाएं। नीचे सूचीबद्ध सभी आवश्यक तेलों के 10-20 बूंदों को जोड़ें, फिर धैर्यपूर्वक सामग्री को एक साथ मिलाएं। परिणामस्वरूप एक वायुरोधी कंटेनर में रखें सही समय पर, शॉवर ट्रे पर चमकता हुआ पाउडर के एक या दो चम्मच फैलाएं। पानी के संपर्क में, पाउडर बुलबुले एक ही समय में अपनी स्वादिष्ट खुशबू में रिलीज कर देगा।
  • bergamot;
  • देवदार की लकड़ी;
  • नीलगिरी;
  • लैवेंडर;
  • नींबू;
  • पुदीना;
  • मेंहदी;
  • यदि आपको सूचीबद्ध तेलों में से एक नहीं मिल रहा है, तो दूसरे में से किसी एक की खुराक को दोहराएं।
  • ले लो एक आराम शोजर चरण 20
    5
    स्नान के बाद आपकी त्वचा को पोषण देने के लिए एक संपूर्ण शरीर के मक्खन को बनाएं। एक ब्रेन-मैरी में सामग्री पिघलाने के लिए दो बर्तन ले लो। आप सभी की जरूरत है निम्नलिखित उत्पादों में से प्रत्येक के 115 ग्राम: शिया मक्खन, कोकोआटर, नारियल तेल। उन्हें छोटे बर्तन में डालें, फिर एक वाहक तेल के 120 मिलीलीटर जोड़ने के लिए, उदाहरण के बादाम, जॉजोडा या अतिरिक्त कुंवारी जैतून का तेल। जब तक सामग्री पूरी तरह से पिघल और मिश्रण नहीं हो पाएं, तब पॉट को गर्मी से हटा दें और लैवेंडर आवश्यक तेल के 10-30 बूंदों को जोड़ें। अपने सृजन को कम से कम एक घंटे के लिए फ्रिज में रखें या जब तक यह मोटा होना न हो।
  • वायुरोधी कंटेनर में शरीर के मक्खन को रखें यदि तापमान 24 डिग्री सेल्सियस से अधिक है, तो आपको इसे फ्रिज में रखने की आवश्यकता होगी ताकि उसे नरम हो सके।
  • यदि आप वेनिला की खुशबू से प्यार करते हैं, तो आप इसे लैवेंडर के साथ प्रभावी ढंग से जोड़ सकते हैं। इस मामले में आवश्यक तेलों के 5-15 बूंदों को जोड़ दें।
  • उपयोग के समय, त्वचा पर शरीर का मक्खन मालिश, जैसा कि आप किसी भी अन्य क्रीम होगा
  • यदि आप अपने शरीर के मक्खन को नरम मूस की स्थिरता रखने के लिए चाहते हैं, तो इसे फ्रिज से हटा दें, लेकिन यह अभी भी थोड़ा नरम है। लगभग 10 मिनट या जब तक यह नरम और हल्का हो जाता है, तब तक इलेक्ट्रिक मिश्रक के साथ इसे सचेत करें। फ्रिज पर वापस जाने के लिए और 10-15 मिनट के लिए इसे मोटा होना अनुमति दें।
  • ले लो एक आराम शोजर चरण 21
    6
    साबुन का एक पौष्टिक पट्टी तैयार करें एक ब्रेन-मैरी बनाने के लिए दो बर्तन लें, फिर 225 ग्राम नारियल तेल, 225 ग्राम शिया मक्खन (या कोकोआ मक्खन) और 225 ग्राम मक्खन को छोटे बर्तन में मिलाएं। यदि आप साबुन को त्वचा के लिए अधिक पौष्टिक होने के लिए चाहते हैं, तो विटामिन ई का 1 चम्मच चम्मच जोड़ें। लौ को हल्का रखें, फिर अवयवों को बार-बार भंग करने दें। एक और भी सुखद खुशबू देने के लिए लैवेंडर आवश्यक तेल के लगभग 10-30 बूंदों को जोड़ें। जब सभी तत्व ठीक से मिश्रित हो जाते हैं, मिश्रण को सिलिकॉन बर्फ घन मोल्ड में डालें। साबुन को स्थिर करने और ठंडा करने के लिए रुको, फिर मोल्ड से इसे हटा दें
  • साबुन के आपके पट्टी के लाभों का आनंद लेने के लिए, आपको सीधे त्वचा पर रगड़ने के अलावा कुछ भी नहीं करना पड़ेगा। यदि आप चाहें, तो आप मालिश के दौरान इसका उपयोग भी कर सकते हैं।
  • टिप्स

    • ऐसे उत्पादों का चयन करें जिनके पास निरंतरता और सुगंध है जो आपको पसंद है। एक शॉवर जेल और एक खुजली का उपयोग करना जिससे आपको चिकनी और सुगंधित त्वचा मिल सकती है, यह आपके लिए आराम और लाड़ प्यार करने का एक शानदार तरीका है।
    • कुछ पलों के लिए अपनी आँखें बंद करें, गर्म पानी धीरे-धीरे अपने चेहरे पर बहने दें।
    • सुनिश्चित करें कि शॉवर साफ और आरामदायक दिखता है एक स्वागत और सुरुचिपूर्ण वातावरण आपको महसूस कर देगा कि आप स्पा में हैं। गंदे शावर में आना बिल्कुल आराम नहीं है
    • मालिश की कार्रवाई के साथ सिर बौछार कर रहे हैं या रंगीन एलईडी रोशनी से लैस है जो अलग-अलग जल जेटों से मेल खाता है, एक बेहद आरामदायक अनुभव के लिए।
    • शावर में प्रवेश करने से पहले आपको जो चीज की ज़रूरत है उसे तैयार करें, इसलिए आपके पास यह आसान है। इस तरह आपको अपने आराम अनुभव को बाधित करने के लिए मजबूर नहीं किया जाएगा।

    चेतावनी

    • यदि आप एक आवश्यक तेल का उपयोग करने जा रहे हैं, तो पहले त्वचा के एक छोटे से क्षेत्र पर इसका परीक्षण करें। वाहक तेल के एक चम्मच में एक बूंद को पतला, जैसे बादाम, जॉज़्गा या अतिरिक्त कुंवारी जैतून का तेल। कोहनी के अंदर मिश्रण मिश्रण। 24 घंटे तक प्रतीक्षा करें - अगर त्वचा को परेशान नहीं किया जाता है, तो इसका मतलब है कि आप बिना किसी चिंताओं का उपयोग कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com