घर पर एक स्पा बनाने के लिए (लड़कियों के लिए)

क्या आप एक स्पा में जाना चाहते हैं, लेकिन क्या आप इसे अब तक खर्च नहीं कर पाए हैं? क्यों नहीं उन चीजों का उपयोग करके घर पर इसे फिर से विश्राम करें? आपको बस थोड़ा सा समय और रचनात्मकता का एक छोटा सा हिस्सा है। आप खरीदे गए स्पा उत्पादों का उपयोग कर सकते हैं या उन्हें अपने आप को पैंट्री में रख सकते हैं! सौंदर्य यह है कि आप सभी उपचार तैयार कर सकते हैं ताकि वे आपकी व्यक्तिगत ज़रूरतों को पूरी तरह से फिट कर सकें।

कदम

भाग 1

वातावरण बनाएँ
बनाओ एक होममेड स्पा (लड़कियों के लिए) चरण 1
1
अग्रिम में संगठित जब आप महत्वपूर्ण कार्यक्रमों को देखते हुए स्पा को फिर से बनाने की कोशिश न करें आपके पास कुल छूट के कुछ घंटों को खुद देने का अवसर होगा। सुनिश्चित करें कि आपके पास सब कुछ तैयार करने और तैयार करने से पहले तैयार है, इसलिए आपको अनुभव को रोकना नहीं है।
  • आपको खुद की जरूरत नहीं है सब इस खंड में क्या सूचीबद्ध है उन उत्पादों को चुनें, जो आपको अधिक रुचि रखते हैं
  • छवि बनाओ एक होममेड स्पा (लड़कियों के लिए) चरण 2
    2
    शुरू करने के लिए, आपके पास एक बाथरूम और एक साफ टब होना चाहिए। यदि आपने थोड़ी देर के लिए बाथरूम साफ नहीं किया है, तो इसे जल्दी से करें और सभी गंदगी को छिपाने के लिए यदि टब गंदे लग रहा है, तो इसे एक अच्छा पोंछ दें। कारणों में से एक स्पा एक छवि और विलासिता की भावना को प्रसारित करता है, वास्तव में उन महान स्वच्छता की विशेषता है जो उन्हें बताती है। इसके अलावा, एक साफ बाथरूम अनुभव को और अधिक सुखद बना देगा।
  • सफाई से पहले, सभी इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों को बंद करें और एमपी 3 प्लेयर या स्टीरियो के अपवाद के साथ, किसी भी विकर्षण से छुटकारा पाएं!
  • बनाओ एक घर का बना स्पा (लड़कियों के लिए) चरण 3
    3
    यदि आप आराम स्नान करने की योजना बना रहे हैं, तो गर्म और साफ तौलिए तैयार करें। ऐसा करने का एक त्वरित और आसान तरीका है? उन्हें कुछ मिनट के लिए ड्रायर में स्लाइड करें, या उन्हें कुछ घंटों के लिए सूरज में छोड़ दें। एक बार वे गर्म और आरामदायक हो जाएंगे, उन्हें उस जगह पर रखें जहां उन्हें लेना आसान हो। यह आपके होम स्पा के लिए विलासिता का अंतिम स्पर्श देगा
  • यदि आपके पास स्नानवस्त्र है, तो इसे गर्म करें और इसे आसान रखें।
  • बनाओ एक घर का बना स्पा (लड़कियों के लिए) चरण 4
    4
    उदाहरण के लिए ज़ेन, वाद्य या शास्त्रीय संगीत, या प्रकृति की आवाज़ के लिए, मुलायम और आराम से संगीत सुनें। मशहूर वीडियो और मल्टीमीडिया शेयरिंग वेबसाइटों (यूट्यूब) के कुछ चैनल स्पा संगीत के साथ विशिष्ट प्लेलिस्ट हैं एक विशेष रूप से लंबे समय से चुनें, इसलिए आपको इसे फिर से शुरू करने के लिए उठना नहीं पड़ता है
  • जितना आप लयबद्ध और हंसमुख संगीत पसंद करते हैं उतना जितना अधिक होगा, उतना ही इसे एक और दिन के लिए आरक्षित करना बेहतर होगा।
  • छवि बनाओ एक होममेड स्पा (लड़कियों के लिए) चरण 5
    5
    कम रोशनी और प्रकाश कुछ मोमबत्तियाँ उन्हें सुगंधित नहीं होना चाहिए, लेकिन एक अच्छी सुगंध आपको चोट नहीं पहुंचेगी! यदि आप बाथरूम में मोमबत्तियां चालू करते हैं तो आपको चिंता होती है, उन बैटरियां मिलें, केवल उन्हें गीला बनाने के लिए न करें, अन्यथा उन्हें शॉर्ट सर्किट भुगतना होगा आप क्रिसमस रोशनी को भी चालू कर सकते हैं: कमरे में नरम और नरम रोशनी बनाने के लिए पर्याप्त होगा, लेकिन आपको विचलित करने के लिए इतना मजबूत न हो
  • यदि आप मोमबत्तियों को पसंद नहीं करते हैं, तो आप धूप, मोम के डिब्बे या आवश्यक तेल विसारक का भी उपयोग कर सकते हैं
  • बनाओ एक होममेड स्पा (लड़कियों के लिए) चरण 6
    6
    यदि आप अन्य उपचार करने की योजना बनाते हैं, तो कुर्सी या कुर्सी तैयार करें चेहरे के मुखौटे और पैर के स्नान जैसे उपचार करने में कुछ समय लग जाते हैं, समस्या यह है कि सभी बाथरूमों को बैठने के लिए एक आरामदायक जगह नहीं है। जब तक आपके पास आरामदायक पीठ या कुर्सी न हो, कमरे में एक शांत जगह का पता लगाएं और एक छोटी सी कुर्सी या कुछ और करें, फिर इस क्षेत्र को अधिक मोमबत्तियों और पोर्टेबल स्पीकर के साथ सजाने दें, जिससे आपको संगीत सुनना पड़े।
  • बनाओ एक घर का बना स्पा (लड़कियों के लिए) चरण 7
    7
    भोजन और पेय तैयार करें कुछ अधिक महंगा स्पा अक्सर मिठाई या पेय के साथ एक बुफे प्रदान करते हैं कुछ भी परिष्कृत नहीं है: आमतौर पर सौंदर्य केन्द्रों में आप नींबू के स्लाइस, हर्बल चाय या शैंपेन के साथ पानी प्रदान कर सकते हैं।
  • साधारण खाद्य पदार्थों के लिए विकल्प चुनें और इसे अधिक मत न करें: आदर्श कैंडी, चॉकलेट, अंगूर, सूखे फल या कटा हुआ स्ट्रॉबेरी तैयार करना होगा।
  • बनाओ एक घर का बना स्पा (लड़कियों के लिए) चरण 8
    8
    भाप बनाने के लिए कुछ मिनट के लिए गर्म पानी की बौछार में बहने की अनुमति दें यह आपको छिद्रों को खोलने में मदद करेगा, जो मास्क और क्रीम को अधिक प्रभावी बना देगा, यह उल्लेख नहीं कि यह एक प्रामाणिक स्पा वायुमंडल पैदा करेगा।
  • भाग 2

    आनंद उठाएं
    छवि बनाओ एक होममेड स्पा (लड़कियों के लिए) चरण 9
    1
    उपचार चुनें आपको इस अनुभाग में सुझाए गए सभी को नहीं करना है इसके बजाय, उन उपचारों की कोशिश करें जिनके लिए आपके पास समय है, जो कि आपको लगता है कि आवश्यक हैं या जो आपकी रुचि है
  • बनाओ एक घर का बना स्पा (लड़कियों के लिए) चरण 10
    2
    अपने चेहरे के लिए एक भाप उपचार करें यदि आपके पास ज्यादा समय नहीं है तो यह आदर्श है और यह आपको आराम करने में मदद करेगा। गर्म पानी के साथ एक बड़ा कटोरा भरें। यदि आप अधिक विस्तृत उपचार करना चाहते हैं, तो अपने पसंदीदा आवश्यक तेल, कुछ सुगंधित जड़ी-बूटियों या चाय की थैलियों की कुछ बूंदें जोड़ें। कटोरे पर मोड़ो, फिर एक तौलिया के साथ सिर को भाप को फँसाने के लिए कवर करें। लगभग 10 मिनट के लिए एक आरामदायक और आराम से जगह में बैठो, फिर कटोरा खाली करें और साफ़ करें, मुखौटा और / या क्रीम जो आप पसंद करते हैं
  • बनाओ एक घर का बना स्पा (लड़कियों के लिए) शीर्षक 11 कदम
    3
    चेहरे या शरीर के लिए रगडें के साथ मृत कोशिकाओं को हटा दें आप एक खरीद या चीनी और तेल के साथ घर पर इसे तैयार कर सकते हैं छोटे परिपत्र आंदोलनों के बाद इसे लागू करें, फिर इसे गुनगुने पानी के साथ कुल्ला। यदि आप शरीर को साफ़ करते हैं, टैंक को भरने से पहले, शॉवर में इसे कुल्ला करने की कोशिश करें, इस तरह से आप उस पानी को गंदे नहीं होंगे जो आप में डुबकी करेंगे।
  • मेक ए होममेड स्पा (लड़कियों के लिए) स्टेप 12
    4
    एक बाल मुखौटा की कोशिश करो बाल त्वचा की जितनी अधिक देखभाल की जरूरत है आप खरीदे गए मुखौटा का इस्तेमाल कर घर पर तैयार कर सकते हैं। बालों को नम करने के लिए इसे लागू करें, फिर इसे एक शॉवर टोपी के साथ जमा करें। अपने स्पा का अनुभव बढ़ाने के लिए एक गर्म तौलिया के साथ अपने सिर को लपेटें।
  • एक ही समय में और अधिक काम करने की कोशिश करो! जब आप मुखौटा डालते हैं तो टब में आराम करो। कम से कम 30 मिनट के लिए कार्य करने के लिए अधिकांश मुखौटे छोड़नी चाहिए
  • छवि बनाओ एक होममेड स्पा (लड़कियों के लिए) चरण 13
    5
    टब में आराम करें इसे गुनगुने पानी के साथ भरें, फिर आप को पसंद करें: बाथ लवण, शावर जेल, बाथ बम या आवश्यक तेल। टब डालें, दीवार पर दुबला और 15-20 मिनट के लिए आराम करो। आप घर-निर्मित या खरीदे गए उत्पादों का उपयोग कर सकते हैं। बाथरूम के बाद, एक गर्म स्नानवस्त्र लगाओ।
  • यदि आप एक त्वरित और आसान स्नान करना चाहते हैं, तो टब को गर्म पानी से भर दें, फिर नारियल का दूध, मिठाई बादाम के तेल का एक बड़ा चमचा और अपने पसंदीदा आवश्यक तेल के 20 बूंदों को जोड़ सकते हैं।
  • स्नान में कुल्ला सभी स्नान उत्पाद अद्भुत हैं, लेकिन अक्सर अवशेष छोड़ देते हैं। एक बार शरीर में आराम हो जाने के बाद, टब से बाहर निकलें और पानी निकालें, फिर शॉवर खोलें और कुल्ला। यदि आपने अपने बालों पर एक मुखौटा भी लागू किया है, तो उन्हें धोने का मौका लें।
  • बनाओ एक घर का बना स्पा (लड़कियों के लिए) चरण 14
    6
    बॉडी मक्खन का उपयोग करें। यह लागू करने का सबसे अच्छा समय है जब आप टब छोड़ते हैं जब त्वचा अभी भी गीली होती है। तेल और बटरर्स अमीर हैं, इसलिए वे त्वचा में गहरा घुसना करके रेशमी बनाते हैं। जब आप उन्हें लागू करते हैं तब भी आप खुद को मालिश करने का इलाज कर सकते हैं। खरीदा हुआ मक्खन का उपयोग करें या घर पर तैयार करें।



  • बनाओ एक घर का बना स्पा (लड़कियों के लिए) चरण 15
    7
    एक ही समय में एक चेहरे का मुखौटा और पैर पैकेट बनाएं उन्हें तैयार करने के लिए कम समय की आवश्यकता होती है, लेकिन कार्य करने के लिए बहुत कुछ आप बेहतर उन्हें एक साथ मिल जाएगा। अपने पैरों के उपचार को तैयार करें, फिर अपने पसंदीदा चेहरा मुखौटा लागू करें इस समय, अपने पैरों पर अपने पसंदीदा क्रीम मालिश करें, फिर उन्हें पारदर्शी फिल्म और एक गर्म तौलिया के साथ लपेटो। 10-15 मिनट के लिए छोड़ दें तौलिया और फिल्म निकालें, मुखौटा कुल्ला।
  • सबसे पहले एक गर्म स्नानवस्त्र डालने के द्वारा अपने आप को आराम करो।
  • एक तौलिया को मिला लें, फिर इसे माइक्रोवेव में 30-60 सेकंड तक गरम करें। आप स्पा मोजे भी इस्तेमाल कर सकते हैं
  • मेक ए होममेड स्पा (लड़कियों के लिए) चरण 16
    8
    अपने पैरों का ख्याल रखना गर्म पानी के बेसिन को भरें और अपने पसंदीदा पैर स्नान क्लीनर डालें। पानी में अपने पैर डुबाना, फिर 10-15 मिनट के लिए आराम करो। आप उन्हें एक विशेष रगडें, एक कुरकुरा पत्थर, एक क्रीम और एक पेडीक्योर के साथ आगे बढ़ा सकते हैं।
  • बनाओ एक घर का बना स्पा (लड़कियों के लिए) चरण 17
    9
    अपने हाथ मत भूलना! अपने पैरों या शरीर पर रगड़ना अवशोषण लें और उन्हें आपकी त्वचा पर मालिश करें। कुल्ला, फिर अपने पसंदीदा हाथ क्रीम लागू करें एक मैनीक्योर के साथ पूरा करें यह सही नहीं होना चाहिए: आराम करो, संगीत सुनें और मज़ा लें।
  • मेक ए होममेड स्पा (लड़कियों के लिए) चरण 18
    10
    अंत में, एक स्नानरोब में आराम करो। यदि आपके पास ऐसा नहीं है, तो आप पजामा की एक जोड़ी की तरह आराम से कुछ सामान कर सकते हैं। एक पुस्तक पढ़ें, एक मैनीक्योर करें, मेकअप करें या संगीत सुनें यदि आपके पास उन्नत भोजन या पेय है, तो इसका आनंद लें!
  • भाग 3

    स्क्रब, मुखौटे और अन्य (वैकल्पिक) तैयार करें
    बनाओ एक घर का बना स्पा (लड़कियों के लिए) चरण 1 9
    1
    स्नान लवण से आराम करें एक बड़े कटोरे में, 2 कप (500 ग्राम) इप्सॉम लवण, आधा कप (90 ग्राम) बेकिंग सोडा और अपने पसंदीदा जरूरी तेल की 40 बूंदों को मिलाएं। एक और अधिक स्नान के लिए, 60 ग्राम समुद्री नमक जोड़ें जब तक आप ढक्कन के बिना एक मिश्रण प्राप्त करते हैं तब तक सामग्री को जटा दें, फिर इसे एक चम्मच के साथ खुद को ग्लास जार में डालें। इसका उपयोग करने के लिए, गर्म पानी के साथ टैंक भरें, फिर नमक के 60 ग्राम डालना।
    • आप विभिन्न आवश्यक तेलों का उपयोग कर सकते हैं, उदाहरण के लिए आप लैवेंडर तेल के 30 बूंदों और 10 पुदीनाओं को मिला सकते हैं।
  • बनाओ एक घर का बना स्पा (लड़कियों के लिए) चरण 20
    2
    त्वचा को साफ़ कीजिये। एक बड़े कटोरे में, आधा - 1 कप (120-250 ग्राम) सफेद या मस्स्कोवोडा चीनी और आधा कप (120 मिलीलीटर) नारियल तेल या जैतून का तेल मिलाएं। एक चम्मच की मदद से एक गिलास जार में मिश्रण डालो। यदि आप इसे और अधिक विशेष बनाना चाहते हैं, तो आप नीचे दिखाए गए तत्वों को जोड़ सकते हैं। खुजली का उपयोग करने के लिए, एक समय में एक चम्मच लें और उसे हथियार या पैरों पर मालिश करें।
  • कद्दू पाई या जमीन दालचीनी के लिए मसाले का साढ़े चम्मच
  • विटामिन ई तेल का आधा चम्मच
  • ½ - वेनिला निकालने का 1 चम्मच।
  • आवश्यक तेल की 15-20 बूंदें
  • मेक ए होममेड स्पा (लड़कियों के लिए) चरण 21
    3
    शरीर के लिए मक्खन तैयार करें। 1 कप (200 ग्राम) शिया मक्खन या कोकोआ मक्खन, 1/2 कप (120 मिलीलीटर) नारियल के तेल और बादाम के तेल (120 मिलीलीटर) का बादाम तेल या जैतून का तेल एक बैन-मैरी में मिलाएं। सामग्री को मिलाएं, फिर उन्हें एक घंटे के लिए फ्रिज में शांत कर दें। आवश्यक तेल के 10-30 बूंदों को जोड़ें, फिर एक बिजली के मिक्सर के साथ सामग्री को झटके तक जब तक आप प्रकाश और शराबी स्थिरता प्राप्त न करें। इसमें लगभग 10 मिनट लगेंगे। एक ग्लास जार में इसे सभी में स्थानांतरण करें और फ्रिज में 10-15 मिनट के लिए शांत रखें। उस बिंदु पर शरीर का मक्खन उपयोग के लिए तैयार हो जाएगा।
  • आप आधा कप (100 ग्राम) शिया मक्खन और आधा कप (100 ग्राम) कोकोआ मक्खन का उपयोग कर इसे और भी प्रभावी बना सकते हैं।
  • इसे 24 डिग्री सेल्सियस पर या नीचे स्टोर करें, अन्यथा यह पिघल जाएगा।
  • बनाओ एक होममेड स्पा (लड़कियों के लिए) चरण 22
    4
    एक सरल दही चेहरे का मुखौटा तैयार करें एक छोटी कटोरी में, 1 बड़ा चमचा सफेद दही और 1 मिलीलीटर नींबू का रस या शहद मिलाएं। आँखों के आसपास के क्षेत्र से बचने, अपने चेहरे पर मुखौटा फैलाएं। इसे 10 मिनट के लिए छोड़ दें, फिर इसे गर्म पानी से कुल्ला।
  • दही स्वाभाविक रूप से छूटना और प्रबुद्ध गुण है। अगर संभव हो तो पूरे ग्रीक दही का उपयोग करने की कोशिश करें।
  • नींबू का रस त्वचा को रोशन करने में मदद कर सकता है। यह तेल त्वचा के लिए भी उपयुक्त है
  • हनी सभी प्रकार की त्वचा के लिए उत्कृष्ट है यह स्वाभाविक रूप से मुँहासे प्रवण त्वचा के लिए मॉइस्चराइजिंग और प्रभावी है।
  • छवि बनाओ एक होममेड स्पा (लड़कियों के लिए) चरण 23
    5
    यदि आप अपने बालों को धोने जा रहे हैं, तो एक साधारण मुखौटा की कोशिश करें। एक छोटे कटोरे में, 100 मिलीलीटर नारियल तेल और 60 मिलीलीटर जैतून का तेल मिलाएं। यदि आप और भी अधिक पौष्टिक चाहते हैं, तो अर्गण तेल के 10 बूंदें जोड़ें। इसे अपने बालों और खोपड़ी पर मालिश करें, फिर इसे एक शॉवर टोपी के साथ जमा करें और इसे 5-10 मिनट के लिए छोड़ दें। इसे शैम्पू से निकालें: इसे दो बार लागू करना आवश्यक हो सकता है अंत में, बिना रगड़ के बाम को लागू करें
  • छवि बनाओ एक होममेड स्पा (लड़कियों के लिए) चरण 24
    6
    अपने चेहरे को एक नाजुक जई का साफ़ करें। एक छोटी कटोरी में, 2 ग्राम जई के चम्मच, 1 चम्मच शहद और 1 चम्मच मिठाई बादाम तेल मिलाएं। छोटे परिपत्र आंदोलनों का सामना करने पर चेहरे को साफ़ करें और आँखों के आसपास के क्षेत्र से बचने की कोशिश करें। गुनगुने पानी के साथ कुल्ला, फिर चेहरे पर ठंडे पानी छिड़का कर छिद्र को बंद करें।
  • आप इसे 4-5 मिनट के लिए भी काम कर सकते हैं, जैसे कि यह एक प्रकार का मास्क था।
  • यदि आप मिठाई बादाम का तेल नहीं खोज सकते, जैतून या नारियल की कोशिश करें
  • यदि आप जमीनी जई नहीं पा सकते हैं, तो आप इसे ब्लेंडर, फूड प्रोसेसर या कॉफी मिल से पाउडर तक कम कर सकते हैं।
  • ओट त्वचा को धीरे से छूटना और moisturize करने में मदद करता है शहद मुँहासे के लिए जिम्मेदार बैक्टीरिया को हाइड्रेट और खत्म करने की अनुमति देता है। तेल इसे हाइड्रेट, पोषण और साफ करने की अनुमति देता है।
  • मेक ए होममेड स्पा (लड़कियों के लिए) चरण 25
    7
    एक विशेष रगडें के साथ अपने होंठ उबालें यदि आप मेक-अप पहनने जा रहे हैं, तो अपने होठों को छूने से उन्हें मेकअप के लिए तैयार करने के लिए आदर्श है! एक तश्तरी में, 1 चम्मच मस्कावोवा चीनी, 1 चम्मच शहद और 1 चम्मच जैतून का तेल या नारियल मिलाएं। होंठ पर रगडें मालिश करें और गर्म पानी से कुल्ला। एक बर्तन में बचे हुए बचाओ
  • होंठ को ढंकना, जमीन दालचीनी के ½ चम्मच जोड़ें।
  • अगर आप अच्छे से स्वाद लेना चाहते हैं, तो वेनिला निकालने के ½ चम्मच जोड़ें।
  • मेकअप अ होममेड स्पा (लड़कियों के लिए) चरण 26
    8
    अपने पैरों को साफ़ करें। 2 कप (500 ग्रा) एपसस लवण और 60 मिलीलीटर टकसाल मुंवश के साथ एक गिलास जार भरें। जब तक सामग्रियों को एक साथ मिश्रित नहीं किया जाता है, तब तक हलचल: नमक गीला रेत के समान एक स्थिरता होनी चाहिए। इसका इस्तेमाल करने के लिए पैरों पर कुछ चम्मच मालिश करें, फिर कुल्ला। बाकी को एक शांत और सूखी जगह में रखें।
  • यह साफ़ करने से पैर उखड़ना और दुर्गंधना करने में मदद मिलती है। यह उन्हें ताजगी की एक अच्छी भावना के साथ छोड़ देगा, इसलिए यह लंबे समय से खड़े या पैदल चलने के बाद एक आदर्श उपचार है।
  • मेक ए होममेड स्पा (लड़कियों के लिए) चरण 27
    9
    पैर स्नान से आराम करो आधा कप (120 ग्राम) का एक ग्लास जार भरकर एप्सम लवण और 2 चम्मच (30 ग्राम) बेकिंग सोडा भरें। यदि आप इसे और भी प्रभावी बनाना चाहते हैं, तो अपने पसंदीदा आवश्यक तेल के 6 बूंदों को जोड़ें: पुदीना, लैवेंडर और नीलगिरी, पैर के स्नान के लिए बहुत अच्छा है। जार बंद करो और एक समान मिश्रण प्राप्त करने के लिए इसे हलचल। इसका उपयोग करने के लिए:
  • एक टब या गर्म पानी के बेसिन को भरें, यह सुनिश्चित करें कि यह आपके पैरों के लिए काफी विशाल है;
  • पैर स्नान तैयारी के 2 tablespoons डालो;
  • पानी में अपने पैर डुबकी;
  • 10-15 मिनट के लिए आराम करें
  • एक शांत और सूखी जगह में पाउडर तैयार करने के बाकी हिस्सों को रखें।
  • टिप्स

    • अपने बाथरूम उत्पादों को एक शांत और शुष्क स्थान पर रखें
    • एक दिन में सब कुछ करने के बजाय, कई स्पा के दिनों का आयोजन करने का प्रयास करें, प्रत्येक बार एक अलग उपचार पर ध्यान केंद्रित करें। उदाहरण के लिए, एक दिन आप अपने चेहरे पर अपने आप को समर्पित कर सकते हैं, दूसरे को अपने पैरों पर और इसी तरह।
    • यह एक तनावपूर्ण दिन पर है, इसलिए आप बेहतर आराम कर सकते हैं।
    • बिस्तर पर जाने से पहले ही ऐसा करने से आपको बेहतर सोएगा
    • सुनिश्चित करें कि आपके पास सब कुछ तैयार करने से पहले और हाथ से पहले, इस तरह से आपको अनुभव को रोकना होगा।
    और पढ़ें ... (29)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com