कैसे एक कटलरी छेदना पाने के लिए

एक कान उपास्थि भेदी बल्कि दर्दनाक हो सकती है और एक प्रक्रिया है जिसके लिए तैयारी और ध्यान की आवश्यकता होती है। चूंकि पेशेवर अपने प्रदर्शन के लिए दर लागू करते हैं, आप अपने कान पर घर पर ड्रिलिंग करके कुछ बचा सकते हैं, अगर आपके पास दर्द के लिए उच्च सहनशीलता है और आप शांत रह सकते हैं व्यावसायिक छेरों में अक्सर तैयारी या मेडिकल क्रेडेंशियल्स नहीं होती हैं जो वास्तव में एक चिकित्सा प्रक्रिया है। शायद आपकी तैयारी बेहतर नहीं है, लेकिन इस दृष्टिकोण से, पेशेवर से संपर्क करने से कोई और लाभ नहीं लाया जाता है। भेदी की देखभाल करने के लिए आपको घाव स्थल पर अच्छी स्वच्छता सुनिश्चित करने और संक्षारक या परेशान तत्वों के संपर्क में आने से कान को रोकने की आवश्यकता होगी।

कदम

भाग 1

तैयारी
पीयर्स आपका कॉन्ट्रिलेज चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
आवश्यक सामग्री खरीदें और महान देखभाल से ड्रिल किए जाने वाले क्षेत्र का चयन करें। प्रक्रिया कुछ जोखिमों को प्रदान करती है - यहां तक ​​कि महत्वपूर्ण - स्वास्थ्य के लिए और अक्सर कुछ मामूली जटिलताएं पाई गई हैं। क्योंकि विशेष योग्यता की आवश्यकता नहीं है एक बेधनेवाला बनने के लिए, यह काफी गंभीर स्वास्थ्य समस्याएं पैदा कर सकता है, भले ही एक कान कार्टिलेज छेड़छाड़ earlobe में एक छेद से अधिक खतरनाक नहीं है।
  • पियर्स अपनी खुद की कूर्टिा चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    कान और सामग्री को स्थिरीकरण सुनिश्चित करें कि आप एक मुहरबंद और निष्फल सुई खरीद लें - यह एक महत्वपूर्ण विवरण है इसके अलावा, गहने में निकल या अन्य धातुएं नहीं होनी चाहिए, जो एलर्जी की प्रतिक्रिया पैदा कर सकती हैं। याद रखें कि गहने सुई की तुलना में कम क्षमता का होना चाहिए।
  • पियर्स अपनी खुद की कूर्टिा चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    अधिकतम बाँझपन और स्वच्छता की गारंटी के लिए, एक आटोक्लेव का उपयोग करें। आप एक प्रेशर कुकर या किसी अन्य टूल का उपयोग कर सकते हैं जिसमें कार्रवाई का एक ही तंत्र है। इसे अधिकतम दबाव और तापमान पर सेट करें, इसलिए पानी द्वारा उत्पादित वाष्प सभी उपकरणों की जरुर हो जाएंगे। आप पतला शराब या ब्लीच में सुई और झुमके को भी डुबाना कर सकते हैं, लेकिन नतीजतन अच्छा नहीं होगा।
  • पीयर्स आपका कॉन्ट्रिलेज चरण 4 नामक छवि
    4
    एक बाँझ काम क्षेत्र सेट करें , दस्ताने तैयार एक सामयिक कीटाणुनाशक छेद (अधिमानतः आयोडीन) की साइट को साफ करने के लिए, एक मार्कर सुई टिप ब्लॉक करने के लिए और से बचने के लिए है कि हम खोपड़ी Punga बिंदु drilled किया जाना है और एक सामग्री चिह्नित करने के लिए। याद रखें कि काम की सतह जिस पर आप सभी का समर्थन करते हैं वह बाँझ होना चाहिए, प्रयोग की जाने वाली सामग्री को लगाने के लिए एक अन्य स्थान का भी आयोजन करना चाहिए। बाँझ या गैर-बाँझ सामग्री को वैकल्पिक रूप से स्पर्श न करें।
  • पीयर्स आपका कॉन्ट्रिलेज चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    एक एंटीबायोटिक साबुन के साथ अपने कान धो लें उपास्थि क्षेत्र को साफ करना मुश्किल है, इसलिए शॉवर लेने पर विचार करें। इसके अलावा, गर्म पानी और वाष्प ने त्वचा को हल्का कम दर्दनाक बनाने के लिए नरम किया। कान को ध्यान से साफ़ करें और छिद्रण बिंदु को एक अमिट छेड़छाड़ कलम या कलम के साथ चिह्नित करें।
  • भाग 2

    छेड़छाड़ करो
    पीयर्स आपका कॉन्ट्रिलेज चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    1
    क्षेत्र को सुन्न करने के लिए सामयिक अनैतिकता या एजेंटों को लागू न करें वे दर्द को कम करने के लिए प्रभावी नहीं हैं क्योंकि सामयिक समाधान उपास्थि पर vascularization के बिना एक बड़ा प्रभाव हो सकता है। यह भी बर्फ की सिफारिश की है, क्योंकि यह भी अनुबंध त्वचा संपर्क त्वचा के ऊतकों को बर्फ क्षति बनाता है और इसे और अधिक मुश्किल क्षेत्र के बाँझपन सुनिश्चित या बिल्कुल बिंदु drilled किया जा करने के हिट करने के लिए बनाता है।
    • पता है कि यह चोट लगी होगी। आप दर्द महसूस नहीं करना चाहते हैं या नहीं आप वास्तव में एक कान चोट करना चाहते हैं, तो आप एक शरीर के अंग में एक बड़े खोखले सुई conficcarti से बचना चाहिए और तुम भी किसी को यह तुम्हारे लिए क्या करने के लिए भुगतान नहीं करना चाहिए।
  • पीयर्स आपका कॉन्ट्रिलेज चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    2
    उस क्षेत्र पर एक सामयिक एंटीसेप्टिक फैलाएं जिसे आप ड्रिल करना चाहते हैं, उदाहरण के लिए आप आयोडीन टिंचर का उपयोग कर सकते हैं जितना चाहें उतना रखो और नलिका के पीछे मत भूलना। यह संक्रमण के किसी भी प्रकार से बचने के लिए, क्योंकि इस तरह की जटिलताओं जल निकासी, शल्य चिकित्सा और खुद भेदी, लक्षण जो बुखार और तीव्र दर्द में शामिल हैं उल्लेख करने के लिए नहीं को हटाने की आवश्यकता है आवश्यक है।
  • पियर्स अपनी खुद की कूर्वरी चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    3
    कान के पीछे सुई को रोकने के लिए किसी वस्तु को रखें। खोपड़ी को दबाने से रोकने के लिए आप बाँझ कपास पैड का उपयोग कर सकते हैं यह कदम महत्वपूर्ण है एक आकस्मिक पंचर की वजह से दर्द से बचने के और सुई टिप अपने के गैर बाँझ भागों के साथ संपर्क में आता है को रोकने के लिए शरीर-यह सब आप संक्रमण के जोखिम को नियंत्रित करने के लिए अनुमति देता है। इस स्तर पर यह एक दोस्त बनने के लिए बहुत उपयोगी होता है जो आपकी सहायता कर सकता है, क्योंकि आपको छेद करने के दौरान कपास की गेंद को समर्थन और पकड़ने के लिए थोड़ा सा `निपुणता` की आवश्यकता होती है।
  • पियर्स अपनी खुद की कूर्वरी चरण 9 शीर्षक वाली छवि



    4
    अपने कान में सुई धक्का एक बार पहली बार त्वचा की परत के माध्यम से पारित हो गया है, तो जांच लें कि सुई सही ढंग से तैनात है और इसे उपास्थि को छेड़ने के लिए धक्का दे रहा है। आप थोड़ा प्रतिरोध और तीन अलग-अलग महसूस करेंगे "पॉप" जैसा कि आप त्वचा पास, उपास्थि और फिर त्वचा
  • पीयर्स आपका कॉन्ट्रिलेज चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    5
    निष्फल बाली को हाथ में रखें और इसे सुई की पीठ गुहा में डालें। आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि सुई की बाली की तुलना में एक बड़ी क्षमता है, इसलिए यह कदम काफी आसान होगा। याद रखें कि आपको उन धातुओं का उपयोग नहीं करना चाहिए जिन्हें आप एलर्जी या संवेदनशील हैं, चूंकि धातु के साथ एक साधारण दोहराया संपर्क जिल्द की सूजन एक घाव संक्रमण में बदल सकती है।
  • पीयर्स आपका कॉन्ट्रिलेज चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    6
    कान से सुई निकालें इस तरह से गहना छेद में पर्ची चाहिए। गेंद को छिद्र में जगह में पकड़कर रखें तुम्हें पता है, जल्दी से स्थानांतरित करना चाहिए, क्योंकि यह काफी दर्दनाक है, और अगर मैं एक गलती करते हैं, आप इसे फिर से एक अलग जगह में क्या करना चाहिए, जोखिम के साथ की आगे की उपास्थि वध करना और एक बहुत बड़ा घाव के साथ संक्रमण के लिए खुद को बेनकाब।
  • भाग 3

    अगले इलाज
    पीयर्स आपका कॉन्ट्रिलेज चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    1
    दिन में एक या दो बार खारा समाधान वाले क्षेत्र को धो लें। ऐसे स्कैब्स को न हटाएं, जो कि रूप से होता है - घाव पूरी तरह से ठीक करने के लिए एक वर्ष भी ले सकता है। चूंकि उपास्थि को रक्त की व्यवस्था से भारी रूप से प्रवाहित नहीं किया जाता है, संक्रमण का खतरा अधिक है, और उपचार के समय अब ​​अधिक हैं।
  • पीयर्स आपका कंट्रीलिज चरण 13 शीर्षक वाली छवि
    2
    भेदी साइट को देखें keloids (निशान ऊतक जमा) और उपास्थि विरूपण कुछ अंतराल पर हो सकता है, लेकिन कान फूला हुआ, प्लावित, गर्म लग रहा है और एक सप्ताह से अधिक के लिए स्राव प्रस्तुत करता है, तो वहाँ कुछ गलत है। इस मामले में आपको एक डॉक्टर से संपर्क करना चाहिए, क्योंकि आपको दो दिन से अधिक समय तक अस्पताल में भर्ती के साथ एंटीबायोटिक दवाओं या सर्जरी की ज़रूरत हो सकती है।
  • पीयर्स आपका कॉन्ट्रिलेज चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    3
    छेदन को साफ करने के लिए सिनिटाइज़िंग और एंटीमाइकॉब्यल समाधान, जैसे विकृत अल्कोहल या हाइड्रोजन पेरोक्साइड का उपयोग न करें। ये बहुत आक्रामक उत्पाद हैं जो कानों के निशान ऊतक के अलावा, जीवित कोशिकाओं को मारते हैं और केशिकाओं को नुकसान पहुंचाते हैं। यदि आप घाव साइट को साफ करते हैं और इसे अशुद्धियों के संपर्क में आने से रोकते हैं, तो आप संक्रमण के जोखिम को बहुत कम करते हैं।
  • पीयर्स आपका कॉन्ट्रिलेज चरण 15 शीर्षक वाली छवि
    4
    कार्टिलेज के टूटने से बचें जो बंदूक या हाथ से किए गए भेदी के साथ हो सकता है बंदूक का उपयोग लोहे को छेदने के लिए किया जाता है, हालांकि यह कान के कई अन्य विशिष्ट क्षेत्रों में छेदने के लिए एक अपर्याप्त उपकरण है। किसी चिकित्सक से तत्काल संपर्क करें, यदि किसी भी विकृति से पता चलता है।
  • टिप्स

    • छिद्र सुई उन सिलाई के लिए बहुत तेज है। इसका मतलब यह है कि प्रक्रिया कम दर्दनाक है याद रखें कि वे व्यक्तिगत रूप से बाँझ पैकेज में पैक किए गए हैं - सुनिश्चित करें कि आप संक्रमण और अनावश्यक जलन के जोखिम को कम करने के लिए सही गेज (व्यास) चुनते हैं।
    • पूल के पानी की क्लोरीन त्वचा को सूख जाती है और इसलिए भेदी का क्षेत्र भी आसानी से आंसू सकता है। हमेशा मॉइस्चराइजिंग उत्पाद को लागू करने के लिए याद रखें
    • कुछ भी छूने से पहले अपने हाथ धोएं जो आपके कान के संपर्क में आएगा और सभी उपकरणों को बाँझ देगा।
    • एक मित्र की सहायता करें, आपको पता चल जाएगा कि यह बेहद उपयोगी होगा। हालांकि, सुनिश्चित करें कि आप सभी बाँझपन और स्वच्छता प्रक्रियाओं का पालन करते हैं और आशा करते हैं कि इस प्रकार का कुछ अनुभव है
    • भेदी के इलाज में बहुत सावधानीपूर्वक और मेहनती हो - संक्रमण खतरनाक होते हैं, इलाज के लिए महंगे होते हैं और स्थायी विकृति हो सकती हैं जिन्हें सर्जरी के साथ सही किया जाना चाहिए।
    • अकेले छेदने का जोखिम जोखिम में है संक्रमण, एलर्जी प्रतिक्रियाओं और गहने की खराब स्थिति सिर्फ कुछ समस्याएं हैं। यदि आप एक आदर्श और सुरक्षित भेदी चाहते हैं, तो एक पेशेवर स्टूडियो में जाएं अपने क्षेत्र में स्टूडियो वाले एक मान्यता प्राप्त और अनुभवी बेकर का चयन करें।
    • यदि आपके पास पहले से ही कई कार्टिलेज पिटिंग हैं, तो उचित रूप से फैले हुए हैं, इसलिए आप बड़े बालियां पहन सकते हैं।
    • एलर्जी प्रतिक्रियाओं के जोखिम को कम करने के लिए स्टेनलेस स्टील, सर्जिकल या टाइटेनियम में उच्च गुणवत्ता वाले गहने चुनें। नहीं चांदी का उपयोग करें क्योंकि यह ऑक्सीकरण करता है और त्वचा को दाग सकता है इनलाइन बनाने से याद दिलाता है कि शल्यचिकित्सा की प्रक्रियाओं के लिए उपयुक्त नहीं एक धातु piercings के लिए भी उपयुक्त नहीं है।
    • गहने बदलने से पहले छह महीने की प्रतीक्षा करें
    • कान की तरफ सोओ मत, बस छेदा।

    चेतावनी

    • किसी भी ब्लीच समाधान में भेदी सुई को डुबोकर से बचें क्योंकि यह मानव त्वचा के लिए एक विषैला उत्पाद है।
    • यदि आप किसी तेज, बाँझ सुई का उपयोग नहीं करते हैं, तो आप संक्रमण का अनुभव कर सकते हैं "बंध्यता श्रृंखला" कार्यवाही का और अगर मैं बस अशुभ था यदि आपको संक्रमण के लक्षण दिखाई देते हैं तो डॉक्टर पर जाएं।
    • सुनिश्चित करें कि आप गहने सामग्री के लिए एलर्जी नहीं हैं, अन्यथा आप संपर्क जिल्द की सूजन विकसित करेंगे

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • डिस्पोजेबल दस्ताने
    • आयोडीन मिलावट (कान कीटाणुरहित करने के लिए)
    • अमिट पेन या मार्कर
    • भेदी के लिए केबल सुई
    • कान पकड़ने के लिए कपास झाड़ू या अन्य वस्तु
    • गहना
    • आटोक्लेव या स्टीम स्टीरिलिज़र
    • खारा समाधान (बाद की सफाई के लिए)
    • व्युत्पन्न शराब (सतहों को बाँझ करने के लिए)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com