नाक छेदना कैसे प्राप्त करें

नाक भेदी करने के लिए पेशेवरों से परामर्श करना काफी महंगा हो सकता है। आप इसे घर पर भी कर सकते हैं, लेकिन आपको कुछ प्रारंभिक शोध करना होगा आपको स्वच्छता के बारे में बहुत सावधान रहना होगा और थोड़ा दर्द करने की कोशिश करना है। याद रखें, हालांकि, कि, यद्यपि आप सुरक्षा में नाक शूट कर सकते हैं, यह हमेशा सुरक्षित, स्वच्छ और विश्वसनीय संपर्क है एक पेशेवर बेधनेवाला।

कदम

भाग 1

आयोजन
पियर्स अपनी खुद की नाक चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
भेदी की कल्पना करो विभिन्न प्रकार के नाक भेदी को देखने के लिए खोज करें और निर्णय लें कि आप क्या चाहते हैं। आप एक साधारण गेंद, एक अंगूठी या नाक सेप्टम भेदी का मूल्यांकन कर सकते हैं। अपने उपस्थिति को भेदी के साथ कल्पना करने की कोशिश करें और ध्यान दें कि आप क्या चाहते हैं।
  • विचार करें कि आपकी सुरक्षा पेशेवरों द्वारा किए गए भेदी की लागत के बराबर है एक बेधनेवाला गारंटी देता है कि यह काम एक कार्यप्रवाह तरीके से होगा, कम दर्दनाक होगा और स्वच्छता मानकों के अनुपालन में होगा। दूसरी तरफ, यह अपने आप को भेदी करने के लिए संतुष्ट हो सकता है
  • पियर्स अपनी खुद की नाक चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    गहना खरीदें जौहरी, टैटू और भेदी स्टूडियो और गहने की दुकानों में आप अलग-अलग सलाखों, अंगूठियां और स्टड पा सकते हैं। सुनिश्चित करें कि यह एक नई, बाँझ वस्तु है, जो पहले कभी नहीं इस्तेमाल किया गया था और यह एक छोटे गहने से शुरू करने का एक अच्छा विचार है। जांचें कि यह सही लंबाई, व्यास और मोटाई है। कभी भी एक अंगूठी या एक बाली का उपयोग न करें जो पहले से पहले इस्तेमाल किया जा चुका है।
  • सावधान रहें, कुछ लोग कुछ धातुओं से एलर्जी हो जाते हैं। धातुओं के लिए सबसे आम एलर्जी निकल है, जो एक दर्दनाक दाने पैदा कर सकता है। सोना, कोबाल्ट और क्रोम धातु से एलर्जी के अन्य सामान्य स्रोत हैं यदि छिद्र के बाद त्वचा को फटा हुआ या ब्लैडर का गठन होता है, तो गहना को निकालने और जल्द से जल्द डॉक्टर से परामर्श करना आवश्यक है।
  • टाइटेनियम या स्टेनलेस स्टील के उत्पादों पर विचार करें, एक धातु चुनें जो आसानी से कुरकुरा न हो।
  • पियर्स अपनी खुद की नाक चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    जब तक त्वचा साफ न हो जाए तब तक प्रतीक्षा करें यदि आप किसी अपूर्णता (जैसे कि दाना) पर या उसके पास छेदने की कोशिश करते हैं तो संक्रमण के जोखिम में वृद्धि होती है। हालांकि, यदि आप मुँहासे से पीड़ित हैं या कई ब्लैकहैड्स हैं, तो वेंट की सबसे तेज चरण पारित होने तक प्रतीक्षा करें। अपने चेहरे को नियमित रूप से धोएं और पियर्स को साफ करने के लिए चेहरे की रगड या मेडिकल उत्पाद का उपयोग करने पर विचार करें।
  • पियर्स अपनी खुद की नाक चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    सुई तैयार करें आपको 100% यकीन होना चाहिए कि यह एक नई सुई है - यदि वह मुहरबंद पैकेज में नहीं है, तो आप यह सुनिश्चित नहीं कर सकते कि इसका कभी इस्तेमाल नहीं किया गया है एक सटीक काम के लिए एक छिद्रित खोखले सुई पर भरोसा करना बेहतर होता है। जब आप तैयार हो जाएं तो इसे पैक से हटा दें और इसे त्वचा में डालने से पहले इसे बाँझ लें।
  • एक सेफ्टी पिन, पिन, एक कान की बाली या एक सिलाई सुई, संक्रमण का एक बड़ा खतरा करने के लिए आप का पर्दाफाश, क्योंकि यह ठीक से निष्फल नहीं किया जा सकता। इसके अलावा, उनकी टिप को थोड़ा तेज किया जा सकता है और आप कपड़ों को तेज करने के लिए ऑपरेशन को और अधिक कठिन बनाने का जोखिम उठा सकते हैं।
  • जहां यह होता है, सुई को आराम न करें, अन्यथा यह दूषित होगा। यदि आपको इसे किसी जगह पर रखना है, तो रूमाल या निष्फल ट्रे का उपयोग करें।
  • पियर्स अपनी खुद की नाक चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    सभी सामग्री को निर्वहन करें. इसमें सुई, गहने और हर उपकरण शामिल है, जिसे आपको प्रक्रिया के दौरान संभालना होगा। डिनाइटेड अल्कोहल में सुई डाइप करें और फिर इसे पानी में उबाल लें। अपने हाथ एक जीवाणुरोधी साबुन के साथ धो लें और फिर लाटेकस दस्ताने पहनें। किसी भी ऑब्जेक्ट को न छूएं, जिसे निष्फल नहीं किया गया है।
  • जब भी आप अपने नाक को छूते हैं, तो अपने दस्ताने बदलें। त्वचा को छेदने से पहले एक नई जोड़ी पहनें
  • पियर्स अपनी खुद की नाक चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    नाक पर एक चिह्न डालें त्वचा पर एक छोटी जगह बनाने के लिए एक मार्कर का उपयोग करें, उस साइट पर जहां आप भेदी चाहते हैं आईने में यह सुनिश्चित करने के लिए देखो कि यह सही है जहां आप चाहते हैं यदि आपको लगता है कि यह बहुत अधिक या कम है, तो स्थिति को बदलें। बिंदु खींचें और जब तक आप संतुष्ट न हों तब तक उसे कई बार हटा दें।
  • भाग 2

    छेदन
    पियर्स अपनी खुद की नाक चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    1
    यह छेदने से पहले क्षेत्र को साफ़ करें विकृत अल्कोहल के साथ एक कपास की गेंद भिगोएँ और उसके बाद उस नाक के क्षेत्र को साफ करने के लिए उपयोग करें जिसे आप पंचर करना चाहते हैं। अपनी आँखों से सावधान रहें, क्योंकि शराब जलाता है!
    • क्षेत्र को सुन्न करने के लिए बर्फ क्यूब का उपयोग करने की कोशिश करें इसे अपने नाक पर तीन मिनट तक पकड़ो, जब तक कि आप थोड़ा संवेदनशीलता खो न दें याद रखें कि निम्न तापमान त्वचा को कठोर बना सकते हैं जिससे यह पंचर के लिए अधिक प्रतिरोधी हो।
  • पियर्स अपनी खुद की नाक चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    2
    एक भेदी संदंश का उपयोग करें यदि आपके पास इनमें से कोई टूल उपलब्ध है, तो उस क्षेत्र को पकड़ने के लिए उपयोग करें, जिसे आपको ड्रिल करने की आवश्यकता है। इसे खरीदने पर विचार करें यदि आपके पास यह नहीं है पिनर आपको ऊतकों को स्थान रखने की अनुमति देता है, इसलिए आपको नाक या उंगलियों के विपरीत पक्ष को डंक करने का जोखिम नहीं है।
  • पियर्स अपनी खुद की नाक चरण 9 शीर्षक वाली छवि



    3
    शांत करने की कोशिश करें. शुरू करने से पहले एक गहरी सांस लें यदि आप देखते हैं कि आपका हाथ कांप रहा है, तो आराम और ध्यान केंद्रित करने के लिए एक मिनट ले लो। अपने आप को इस तथ्य से शान्ति दीजिए कि नाक भेदी अपेक्षाकृत सरल है। वास्तव में अधिक वसा या त्वचा को छेदना नहीं है, इसलिए प्रक्रिया सरल और बहुत दर्दनाक नहीं है।
  • पियर्स अपनी खुद की नाक चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    4
    Fora नाक आईने में देखो और उस बिंदु के साथ सुई को संरेखित करें जिसे आपने पता लगाया है। एक गहरी साँस लें और फिर जल्दी से कार्य करें सुई को पुश करें ताकि यह त्वचा को दिशा में सीधा दिशा में गुजरता हो और सावधान रहें क्योंकि आप कपड़ा को पार करते हैं। आपको दर्द महसूस होगा, लेकिन यह केवल अस्थायी होगा
  • याद रखें: जल्दी हो जाएगा, जितनी जल्दी हो सके प्रक्रिया खत्म हो जाएगी।
  • नथुने के अंदर न जाने की कोशिश करो। यदि आप नथुने की बाहरी दीवार को छेद कर रहे हैं, तो आपको नाक सेप्टम में गहराई तक नहीं जाना है, अन्यथा आप बहुत दर्द का अनुभव करेंगे।
  • पियर्स अपनी खुद की नाक चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    5
    अंगूठी या गहना तुरंत सम्मिलित करें यह तुरंत और जल्दी से करना जरूरी है घाव से सुई को दूर करने के लिए घाव शुरू होता है, जिसका अर्थ है कि छेद तुरंत बाद बंद हो जाएगा छेद गहना के आसपास चंगा करना चाहिए यदि आप बहुत लंबा इंतजार करते हैं, तो आप अनावश्यक रूप से त्वचा को छिद्रित करेंगे!
  • भाग 3

    इलाज
    पियर्स अपनी खुद की नाक चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    1
    भेदी को साफ करें दिन में दो बार हाइड्रोजन पेरोक्साइड का उपयोग करें, पानी का 50% समाधान और साबुन या बेहतर अभी भी, बाँझ खारा समाधान। एक डिटर्जेंट के साथ एक कपास झाड़ू या कपास झाड़ू के टिप को गीले रखें और फिर कुछ मिनट के लिए भेदी पर रखें। बाहरी और नथुने के अंदर दोनों को साफ करने के लिए याद रखें। यदि आप एक अंगूठी डालते हैं, तो हर बार जब आप इसे साफ करते हैं, तब धीरे से इसे घुमाएं।
    • यदि आप संभावित संक्रमण के बारे में बहुत चिंतित हैं, तो आप हर कुछ घंटों में छेद भी साफ कर सकते हैं। हालांकि, यह अक्सर अक्सर करने से बचें, खासकर यदि आपने आक्रामक डिटर्जेंट का उपयोग करने का फैसला किया है
    • हर दिन इस प्रक्रिया को दोहराएं जब तक घाव पूरी तरह से चंगा नहीं हो। नाक कुछ दिनों के लिए सूजन और पीड़ादायक होगा, लेकिन इसे एक हफ्ते के भीतर या तो सामान्य में वापस करना चाहिए। याद रखें, हालांकि, एक भेदी को तीन या चार महीने की आवश्यकता होती है "चंगा" पूरी तरह से।
    • ध्यान रखें कि हाइड्रोजन पेरोक्साइड एक निशान मुक्त घाव की चिकित्सा को रोक सकता है। कई पेशेवर इस एजेंट के उपयोग को एक सफाई एजेंट के रूप में कहते हैं, लेकिन कम से कम जोखिमों के बारे में आपको अवगत होना चाहिए।
  • पियर्स अपनी खुद की नाक चरण 13 शीर्षक वाली छवि
    2
    संक्रमण से बचें! भेदी को छूने से पहले अपने हाथों को हमेशा धो लें और नियमित रूप से भेदी को साफ करें। यदि आप सफाई में सावधानीपूर्वक और छेद बनाने के लिए इस्तेमाल की गई सभी सामग्री को ठीक से निष्फल कर देते हैं, तो आपको डरने की कोई बात नहीं है। हालांकि, यदि छेदने की प्रक्रिया से एक सप्ताह के बाद भी लाल और गले में है, तो कुछ संभावनाएं हैं कि यह संक्रमित हो जाएगी। स्थिति आगे बढ़ने से पहले अपने चिकित्सक पर जाएं
  • एंटीबायोटिक्स महंगे हैं और हमेशा स्वस्थ नहीं हैं - एक संभव एंटीबायोटिक उपचार की लागत और एक बाँझ अध्ययन में किए गए पेशेवर भेदी की कीमत पर विचार करें।
  • पियर्स अपनी खुद की नाक चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    3
    बहुत लंबे समय के लिए गहना को दूर मत करो। यदि आप इसे कुछ घंटों से अधिक के लिए निकाल देते हैं, तो छेद ठीक करने के लिए शुरू हो सकता है। नाक की त्वचा बहुत तेज़ी से ठीक हो जाएगी और अगर गहना फिट नहीं है तो आपको इसे फिर से घुसाने के लिए मजबूर किया जाएगा। किसी अन्य रत्न के साथ इसे बदलने से पहले कम से कम तीन महीने के लिए पट्टी को छोड़ दें।
  • पियर्स अपनी खुद की नाक चरण 15 शीर्षक वाली छवि
    4
    सलाह के लिए पूछें यदि आपके कोई संदेह है, तो एक व्यावसायिक पिशाच से संपर्क करने में संकोच न करें। यद्यपि आपने अपने कार्यालय में मंच नहीं बनाया है, तो आप शायद विनम्र होंगे और आपको कुछ सुझाव देंगे यदि आपकी चिंताएं एक चिकित्सा प्रकृति के हैं, तो अपने डॉक्टर के कार्यालय में जाएं
  • टिप्स

    • यदि आप संक्रमण होने से डरते हैं, तो गहने को नहीं हटाएं, क्योंकि बैक्टीरिया त्वचा के नीचे फैल सकता है! यदि स्थिति खराब हो जाती है या हल नहीं होती है, तो डॉक्टर से जाएं
    • कई बार वृद्धि करने के लिए फाड़ना सामान्य है, लेकिन काम पर ध्यान केंद्रित रहें।
    • भेदी के पहले दिन में, नाक पीड़ादायक और लाल हो जाएगा, लेकिन यह पूरी तरह से सामान्य है। हालांकि, यदि आप दर्द का अनुभव करते हैं और आपकी त्वचा एक या दो सप्ताह के बाद भी लाल होती है, तो आपको अपने चिकित्सक से संपर्क करना चाहिए क्योंकि संक्रमण हो सकता है
    • भेदी को साफ करने के लिए, मेललेका तेल, विकृत अल्कोहल, हाइड्रोजन पेरोक्साइड या अन्य आक्रामक एंटीसेप्टिक्स का उपयोग न करें। इत्र के बिना केवल खारा या जीवाणुरोधी साबुन का प्रयोग करें, लेकिन उच्च गुणवत्ता।
    • जब आप भेदी को साफ करते हैं तो यह शराब से बचा जाता है क्योंकि यह छेद को सुखा सकता है और स्कैब के गठन के पक्ष में है।
    • अपनी नाक भेड़ने से पहले, एक बर्फ घन के साथ क्षेत्र सुन्न। इस तरह से त्वचा के ऊतकों को थोड़ी सी कठोर `है, इसलिए याद रखें कि आपको थोड़े` अधिक बल डालकर उन्हें छिड़कना होगा।
    • यदि आपके पास भेदी संदंश नहीं है, तो एक खोखले टिप के साथ एक पेन का उपयोग करें, इसलिए आपको अपनी उंगलियों के साथ नाक के अंदर पंचर नहीं करना पड़ेगा। कलम काम आसान बनाता है, लेकिन क्लैंप सबसे अच्छा उपकरण रहता है।
    • भेदी और गोदने वाले स्टूडियो में, कभी-कभी, आप स्प्रे डिस्नेटाइक्टेक्टर्स खरीद सकते हैं, लेकिन उन्हें उन सक्रिय तत्वों के बारे में सूचित किया जा सकता है, क्योंकि वे नाक श्लेष्म पर बहुत आक्रामक हो सकते हैं।
    • भेदी को तंग मत करना लोकप्रिय विश्वास के विपरीत, गहनों को बदलने से उपचार की प्रक्रिया में तेजी लाने के लिए, इसके विपरीत, यदि आप एक खुले घाव को आंसू करते हैं, तो वसूली का समय बढ़ाएं
    • छेदने के दौरान कैंडी या मिठाई कुछ चूसो, इसलिए आपका दिमाग दर्द से ज्यादा चीनी पर केंद्रित होगा।

    चेतावनी

    • यदि आपके संदेह या प्रश्न हैं, तो एक भेदी स्टूडियो पर जाएं आपकी सुरक्षा पेशेवर द्वारा प्रयुक्त भेदी की लागत के लायक है
    • अन्य लोगों के साथ सुई साझा न करें एड्स जैसे संक्रमण सुइयों के आदान-प्रदान के माध्यम से भी फैल गए, भले ही वे निष्फल हो गए हों। कभी भी अपने सबसे अच्छे दोस्त के साथ सुई नहीं साझा करें!
    • आगे बढ़ने से पहले आपको पूरी तरह से एक नाक छेदना चाहिए, अन्यथा आप इसे भविष्य में पछतावा होगा!
    • बहुत सतर्क रहें! अपनी नाक को छिड़कने के लिए कुछ भी नहीं बल्कि एक आटोक्लेव खोखले सुई का उपयोग न करें। सुरक्षा पिंस, पिंस, झुमके या सिलाई सुई आपको संक्रमण के अधिक जोखिम में उजागर करते हैं, क्योंकि आप उन्हें पूरी तरह से बाँझ नहीं सकते हैं। इसके अलावा, उनकी टिप भी कुंद हो सकती है, इस प्रकार कपड़े धोने और संचालन को मुश्किल बनाते हुए

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • गहनों की तुलना में एक बड़ी कैलिबर की ऑटोक्लावेड भेदी के लिए खोखले सुई, ताकि यह अच्छी तरह से फिट हो सके
    • सुई दबाना
    • भेदी संदंश
    • एक अंगूठी या नाक गहना (अग्रिम में निष्फल!)
    • कान के लिए समुद्री नमक या सफाई समाधान
    • विहीन अल्कोहल
    • लेटेक्स दस्ताने
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com