नाक छेदने की देखभाल कैसे करें

नाक भेदी फैशनेबल है और देखने के लिए बहुत अच्छी है अधिक से अधिक नियोक्ता अपने कर्मचारियों को कार्यालय के घंटों के दौरान भी पहनने की इजाजत देते हैं, जिसका मतलब है कि यह अब स्वीकार्य शैली है। एक नाक भेदी की देखभाल करने के लिए आपको हर दिन अपने आप को पाप करना पड़ता है- प्रक्रिया के बाद तीन महीनों में आपको यह सुनिश्चित करने के लिए बहुत ध्यान देना होगा कि वह ठीक से ठीक होता है। सबसे पेशेवर छेदकर्ता आपको उपचार के दौरान सही उत्पादों के साथ छेद को साफ करने के लिए सुझावों और सलाह की एक श्रृंखला देंगे। अपने दिमाग में आने वाली विशिष्ट चीज़ों को पूछना याद रखें

कदम

भाग 1

तैयारी
आपकी नाक पियर्सिंग चरण 1 के लिए शीर्षक वाली छवि
1
अनुमति के लिए अपने माता-पिता और अपने नियोक्ता से पूछें यदि आप अल्पसंख्यक हैं, तो आपको भेदी करने के लिए अपने माता-पिता की सहमति की आवश्यकता है और उन्हें स्टूडियो में एक रिहाई पर हस्ताक्षर करने के लिए ले जाना होगा। यदि आप उम्र और काम के हैं, तो अपने प्रबंधक से पूछें कि कंपनी का नियम उनकी अवधारणा के संबंध में क्या है "अच्छी उपस्थिति"। अंत में, यदि आप एक निजी स्कूल में भाग लेते हैं, तो आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि भेदी स्वीकार्य है।
  • आपकी नाक पियर्सिंग चरण 2 के लिए देखभाल शीर्षक वाली छवि
    2
    किसी प्रसिद्ध भेदी स्टूडियो को खोजने के लिए कुछ शोध करें सिर्फ एक सस्ता भेदी की खोज न करें, क्योंकि आपको यह जोखिम उठाना नहीं पड़ता कि कुछ गलत हो गया है, क्योंकि आपने कुछ यूरो बचाए हैं कुछ सलाह के लिए पूछें और विभिन्न छेदों के बारे में सूचित करें। मुंह का वचन एक प्रतिष्ठित पेशेवर खोजने का एक शानदार तरीका है अगर कोई आपको एक योग्य व्यक्ति को कैसे दिखाना जानता है, तो इंटरनेट पर खोज करें निर्णय लेने से पहले बेधनेवाले जानने के लिए एक स्टूडियो पर जाएं उसे अपने पिछले काम के बारे में पूछें, अगर कोई समस्या हो और कितनी देर तक उसने यह काम किया। कभी-कभी स्टूडियो में पेशेवरों द्वारा बनाई गई छेदों का एक फ़ोटो संग्रह होता है और आप ब्राउज़ कर सकते हैं।
  • सत्यापित करें कि अध्ययन में एएसएल की योग्यता का प्राधिकार है।
  • अध्ययन पूरी तरह से साफ होना चाहिए और सभी स्वच्छता नियमों का पालन करना चाहिए।
  • आपकी नाक पियर्सिंग के लिए देखभाल शीर्षक पृष्ठ 3 चरण
    3
    अपने साथ दस्तावेज़ लाओ आपको यह प्रमाणित करने के लिए एक पहचान पत्र की आवश्यकता होगी कि आप कानूनी आयु के हैं और एक सूचित सहमति पर हस्ताक्षर करें।
  • भाग 2

    छेदना चलना
    आपकी नाक के छल्ले के लिए देखभाल शीर्षक वाली छवि चरण 4
    1
    पियर्स को देखें यदि यह आपको एक दिमागदार कमरे में ले जाता है, तो स्पष्टीकरण मांगें वह देखने में सक्षम होना चाहिए कि वह क्या करता है। इसके अलावा, उसे अपने हाथ धोने और बाँझ दस्ताने पहनने के लिए कहें। यदि आप अभी भी पिछले अधिष्ठापन से दस्ताने पहनते हैं, तो आपको अपने हाथों को धोने और नए दस्ताने की एक जोड़ी के साथ उन्हें बदलने के लिए कहने का पूरा अधिकार है।
  • आपकी नाक पियर्सिंग के लिए देखभाल शीर्षक वाली छवि चरण 5
    2
    दृढ़ता से बैठो जैसा कि आप प्रक्रिया को प्रस्तुत करते हैं, यथासंभव यथासंभव रहने की कोशिश करें। यह किसी भी अन्य भेदी की तरह, एक छोटा सा स्टिंग है, और केवल एक पल समाप्त होगा।
  • आपकी नाक छेदने के लिए देखभाल शीर्षक वाली छवि चरण 6
    3
    स्टील के गहने चुनें यह ऐसी सामग्री है जो एलर्जी की प्रतिक्रियाओं को उत्पन्न करने की संभावना कम है और शायद ही बैक्टीरिया प्रसार के पक्ष में है। सोना, टाइटेनियम और नाइबियम मान्य विकल्प हैं, लेकिन अधिक महंगा है।
  • आपकी नाक के छल्ले के लिए देखभाल शीर्षक शीर्षक चित्र 7
    4
    सत्यापित करें कि सुई नया है सुई नया होना चाहिए और बाँझ पैकेज में सील करना चाहिए। पियर्स को अपनी आँखों से पहले पैकेज खोलना होगा यदि आप कक्ष में प्रवेश करते समय सुई पहले से ही बॉक्स से बाहर हो, तो आप पेशेवर से एक नया खोलने के लिए कह सकते हैं।
  • आपकी नाक पियर्सिंग चरण 8 के लिए देखभाल शीर्षक वाली छवि
    5
    जांचें कि बेधनेवाला उपयोग किए गए सुई को फेंकता है सत्यापित करें कि आप इसे कंटेनर में तेज और चुभने वाली वस्तुओं के लिए इसे तुरंत उपयोग करने के बाद डाल दिया है। इस बिंदु पर आपको अपने भेदी की देखभाल करने के लिए सभी निर्देशों को भी प्रदान करना चाहिए। अधिकांश भेदी पढ़ाई आपको डिटर्जेंट प्रदान करती है जो आप सुझाते हैं।
  • भाग 3

    पहले तीन महीनों में देखभाल
    आपकी नाक छेदने के लिए देखभाल शीर्षक शीर्षक चित्र 9
    1
    अपने हाथों को धो लें पहले तीन महीनों के लिए आपको दो बार छेद को दो बार साफ़ करना पड़ता है। इसे छूने से पहले, पानी और जीवाणुरोधी साबुन के साथ हाथ धोने के लिए सावधानी से जरूरी है। यदि आप इस स्तर पर लापरवाह हैं, तो आप संक्रमण का कारण बन सकते हैं।
  • आपकी नाक पियर्सिंग के लिए देखभाल शीर्षक वाली छवि चरण 10



    2
    खारा समाधान का उपयोग करें यह गर्म पानी और गैर-आयोडाइज्ड समुद्री नमक का मिश्रण है। बेधनेवाला आपको एक पैक बेच सकता है या बता सकता है कि इसे खरीदने के लिए कहां है जब आप इसका उपयोग करते हैं, तो यह आपके द्वारा पी सकता है एक पेय के रूप में गर्म होना चाहिए इसे माइक्रोवेव-सुरक्षित कप में रखें और इसे 10 सेकंड के अंतराल में गरम करें। जब यह सही तापमान तक पहुंचता है, तो बाँझ कपास ऊन ले लो और खारा समाधान में (स्वच्छ हाथों से!) डुबकी। बहुत सारे समाधान के साथ भेदी को साफ करें
  • शावर के बाद इस प्रक्रिया को करने के लिए सबसे अच्छी बात होगी
  • आपकी नाक छेदने के लिए देखभाल शीर्षक वाली छवि चरण 11
    3
    एक कपास झाड़ू का प्रयोग करें जब आप घाव को साफ कर लेते हैं, तो कपास झाड़ू को खारा समाधान में डुबाना और क्षेत्र को साफ करने के लिए इसका इस्तेमाल करें। सूक्ष्म होने के लिए गहने के नीचे त्वचा तक पहुंचने का प्रयास करें। जब आप समाप्त हो जाते हैं तो आप अवशिष्ट समाधान निकाल सकते हैं।
  • कभी एक ही समाधान दो बार उपयोग न करें
  • आपकी नाक पियर्सिंग के लिए देखभाल शीर्षक वाली छवि चरण 12
    4
    भेदी को तंग मत करना दिन के दौरान रिंग के साथ ले जाने और खेलने के लिए प्रलोभन का विरोध करें। हाथ लगातार रोगाणुओं से ढंक रहे हैं और संक्रमण का एक वाहन है। यदि आप अंगूठी के आसपास स्राव के एक संग्रह को देखते हैं और आपके पास खारा समाधान उपलब्ध नहीं है, तो अपने हाथों को धो लें और गहने को घूमने के लिए घिरना दें- अंत में, ऊतक के साथ गंदगी हटा दें।
  • भाग 4

    संक्रमण के लक्षणों की जांच करें
    आपकी नाक पियर्सिंग 13 के लिए देखभाल शीर्षक वाली छवि
    1
    पहचानें कि सामान्य क्या है लालसा और सूजन पूरी तरह से प्राकृतिक प्रतिक्रियाएं हैं इसके अलावा, कुछ दिनों के लिए नाक बहुत दर्द हो सकता है आपको चिंता करने की ज़रूरत नहीं है क्योंकि यह आघात का सामान्य शरीर है। हालांकि, स्मरणपूर्वक और नियमित रूप से भेदी को साफ करने के लिए याद रखें।
  • आपकी नाक पियर्सिंग के लिए देखभाल शीर्षक वाली छवि चरण 14
    2
    स्राव के लिए जांचें यदि दर्दनाक सूजन जारी रहती है, तो भेदी के क्षेत्र से किसी भी स्राव का बहुत सावधान रहें - अगर ये पीले, हरे और सुगंधित होते हैं, तो आपको डॉक्टर से संपर्क करना चाहिए। लक्षणों की इस श्रृंखला में संक्रमण का संकेत हो सकता है
  • आपकी नाक पियर्सिंग के लिए देखभाल शीर्षक वाली छवि चरण 15
    3
    नोडल के लिए खोजें यह जटिलता प्रक्रिया के पहले दिन या महीनों में प्रकट हो सकती है। हर कोई संक्रमित नहीं है, लेकिन अगर वे मवाद के अंदर लाल रंग की दाने की तरह दिखाई देते हैं, तो एक बहुत अच्छा मौका है कि रोगाणुओं का प्रसार होता है। पूस हमेशा संक्रमण का संकेत होता है
  • भाग 5

    गहने के परिवर्तन के लिए अगला इलाज
    आपकी नाक छेदने के चरण 16 के लिए शीर्षक वाली छवि
    1
    एक साफ गहना का उपयोग करें जब प्रक्रिया से तीन महीने बीत चुके हैं, छेद को चंगा किया जाना चाहिए और आप गहने के प्रकार को बदल सकते हैं। पहले, हालांकि, 5 या 10 मिनट के लिए एक खारा समाधान में क्षेत्र विसर्जित कर दिया।
  • आपकी नाक पियर्सिंग के लिए देखभाल शीर्षक वाली छवि चरण 17
    2
    नियमित सफाई दिनचर्या के साथ आगे बढ़ें अब जब छेद से चंगा हो गया है, तो आपको दिन में दो बार इसे साफ नहीं करना पड़ता है, लेकिन आप सफाई से हफ्ते में कुछ समय तक कम कर सकते हैं। नमक समाधान का उपयोग करने के बजाय, जब आप शॉवर लेते हैं तो भेदी क्षेत्र को ध्यान से धो लें। एक साफ चेहरा तौलिया (जिसे आपको नियमित रूप से धोना होगा) और जीवाणुरोधी साबुन का प्रयोग करें।
  • आपकी नाक छेदना चरण 18 के लिए शीर्षक वाली छवि
    3
    मेकअप के साथ बहुत सावधान रहें मेक-अप लागू करते समय, भेदी क्षेत्र से बचने की कोशिश करें रसायन एक प्रतिक्रिया को प्रेरित कर सकता है जो बदले में संक्रमण का कारण बन सकता है।
  • चेतावनी

    • यदि आप एक गांठ की उपस्थिति पर ध्यान देते हैं, तो बेधक को बुलाओ और तुरंत नियुक्ति सेट करें - वह आपको सलाह दे पाएगा कि आपको क्या करना है।
    • प्रक्रिया के कुछ दिनों बाद आप भेदी साइट पर कुछ दर्द अनुभव करेंगे - लेकिन इससे आपको पूरी तरह से सफाई करने से रोकना नहीं चाहिए।
    • पूल में तैराकी से बचें, जबकि भेदन ठीक हो जाती है (तीन महीने)।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com