कैसे अपनी खुद की भेड़ के लिए देखभाल करने के लिए

जब आप छेद करते हैं तो त्वचा को दो तरफ छेद दिया जाता है और इसके लिए विशेष देखभाल और ध्यान की आवश्यकता होती है किसी नए भेदी को ठीक से कैसे ठीक करें, किसी भी संक्रमण का इलाज कैसे करें, या सर्वोत्तम संभव तरीके से अवांछित भेदी से छुटकारा पाने के तरीके के बारे में नीचे दिए निर्देशों को पढ़ें।

कदम

विधि 1

चंगा करने के लिए एक नई भेदी की सहायता करें
1
एक पेशेवर पर जाएँ शारीरिक सुधार के समुदाय में, यह आम तौर पर स्वीकार किया गया तथ्य है कि भेदी को बनाने का सही और गलत तरीका है। एक शॉपिंग मॉल में एक चेन का हिस्सा है जो एक छोटे से खोखले में या एक दुकान में खुद को छेड़ने के बजाय, एक पेशेवर द्वारा यह करने के लिए कुछ यूरो का निवेश करें। आपका भेदी एक और अधिक स्वच्छ, साफ-सफाई और बहुत जल्द ठीक हो जाएगी। इसके अलावा, आपके पास पियर्सर से प्राप्त होने वाली सभी उपयोगी जानकारी प्राप्त करने का अवसर होगा।
  • एक छेददार सुई प्रवेशनी से ड्रिल करने के लिए अनुरोध अधिकांश शरीर को छेदने का सही तरीका हाथ से होता है और एक विशेष सुई के साथ होता है। व्यावसायिक पियर्स इस प्रकार की सुई का इस्तेमाल करते हैं क्योंकि यह सटीक, सीधे और तेज उपचार पीरिशिंग प्राप्त करने के लिए स्वच्छ और आसान है।
  • भेदी बंदूक से बचें। सामान्यतः कान लॉब्स (और कभी-कभी शरीर के अन्य भागों) को छेदने के लिए एक उपकरण भेदी गन है, एक यांत्रिक उपकरण जो जल्दी से त्वचा में एक सुई को गोली मारता है। हालांकि, बंदूकें अक्सर स्वच्छ समस्याएं होती हैं (अक्सर बंदूक खुद को अच्छी तरह से कीटाणुरहित नहीं होती है, तब भी जब एक नई सुई का उपयोग किया जाता है), और विकेंद्रीकृत या विकृत पीटने के लिए जाना जाता है। तो हाथ से ड्रिल करने के लिए और इस यांत्रिक उपकरण से न कहें।
  • 2
    छेद में बार या गहना छोड़ दें जब तक भेदी ने चंगा नहीं किया है, छेद से गहने या बार को हटाकर उपचार के ऊतकों को संक्रमण के अधिक जोखिम में उजागर किया जाएगा। कान के छेदने के लिए, उपचार का समय आम तौर पर 6-8 सप्ताह होता है। इस अवधि के दौरान, गहने को छेद से कभी नहीं हटाया जाना चाहिए ताकि किसी संक्रमण का खतरा न हो जो भी बहुत दर्दनाक हो सकता है।
  • जैसे कि नाभि के रूप में शरीर के अन्य भागों में छेदने के लिए, उपचार के समय आमतौर पर अधिक होते हैं हमेशा अपने चिकित्सक को विशिष्ट उपचार के समय के बारे में पूछें।
  • 3
    भेड़ को नियमित रूप से साफ़ करें संक्रमण से बचने और तेज उपचार की अनुमति देने के लिए दैनिक सफाई विधि का सख्त पालन आवश्यक है। आपका पियर्स निश्चित रूप से विशिष्ट निर्देश प्रदान करेगा जो हमेशा पालन किए जाने चाहिए। अधिक सामान्यतः, ये निर्देश निम्न पद्धति के समान होंगे:
  • खरीद की खुराक आपको ज्यादा ज़रूरत नहीं होगी - कुछ सूती ऊन पैड और एक जीवाणुरोधी तरल साबुन (जैसे सौगाला पीएच 3.5 या न्यूट्रो मेड पीएच 3.5) पर्याप्त होना चाहिए। आपको गर्म पानी और समुद्री नमक के साथ एक छोटा सा कप भी लेना चाहिए।
  • धोने और धोने को साफ करें गर्म पानी और तटस्थ साबुन के साथ अपने हाथ धोने से शुरू करें। एक बार इन्हें साफ और शुष्क होने पर, पानी के साथ सूती ऊन पैड (या एक कपास ऊन पैड) को गीला कर दें और किसी भी परत को हटाने के लिए छेदने के आसपास धीरे-धीरे पोंछ लें। फिर वह गंदी पैड को फेंक देता है
  • सावधानी से साफ करें एक या दो उंगलियों पर अच्छी तरह से तटस्थ साबुन को फैलाएं और धीरे से, लेकिन सावधानी से, दोनों पक्षों पर भेदी को धोना शुरू करें यह भी सुनिश्चित करें कि आप नीचे गहने, (सामने) मिलता है। एक बार सफाई के साथ संतुष्ट हो जाए, साबुन को हटाने के लिए गुनगुने पानी डालें।
  • खारा में भेदी को विसर्जित करें गर्म पानी के कुछ एमएल में समुद्री नमक के कुछ चम्मच मिक्स करें और कुछ सेकंड के लिए भेदी को विसर्जित कर दें। इससे छेदने की सुविधा मिल सकती है जो सही तरीके से ठीक नहीं हो रही है, बल्कि अन्य कार्यों भी हैं, जैसे सुखदायक दर्द और जलन। जब भी आप भेदी को साफ करते हैं, तब तक खारा समाधान का उपयोग करें जब तक यह दर्दनाक और चिढ़ नहीं हो।
  • कुल्ला और दोहराना ठंड या गर्म पानी के साथ भेदी कुल्ला और क्षेत्र को सूखा करने के लिए क्षेत्र को दबा दें। उचित उपचार को बढ़ावा देने के लिए दिन में दो बार इन चरणों को दोहराएं।
  • यदि आपका भेदी संक्रमित है, तो आप इसे इस तरह से दिन में 4 बार साफ कर सकते हैं।
  • विधि 2

    पहले से ही एक भेदी के संक्रमण को चंगा
    1
    जानने के लिए कि क्या देखना है भेदी के कुछ घावों और संक्रमण स्पष्ट हैं - दूसरों को विशेष रूप से अप्रशिक्षित आंख के लिए नहीं किया जा सकता है कुछ सबसे सामान्य लक्षण यह समझते हैं कि भेदी संक्रमित है:
    • लगातार खुजली और / या लालिमा
    • जलन और पीड़ा
    • गर्मी और जलन की भावना
    • छेद से तरल रिसाव, जैसे मवाद या रक्त
    • खराब गंध
  • 2
    एक पेशेवर से बात करें किसी भी चिकित्सा समस्या के साथ, सबसे अच्छा आप अपने चिढ़, संक्रमित या किसी भी तरह अच्छे स्थिति में नहीं कर सकते, इस समस्या का विवरण पेशेवर को रिपोर्ट करना है त्वचा विशेषज्ञ या सामान्य चिकित्सक आमतौर पर सबसे अच्छा विकल्प हैं, लेकिन अगर आप किसी चिकित्सक के कार्यालय या क्लिनिक में नहीं जा सकते, तो एक अच्छा विकल्प यह है कि आप अपने बेधनेवाला के साथ बात करें।
  • 3
    किसी भी धातु एलर्जी के लिए जाँच करें कभी-कभी एक छेड़ने वाली समस्याएं हाल ही में डाली गई गहने की धातु से एलर्जी से प्राप्त होती हैं। यदि आपके छेदन में आप एक नए गहना डालने के बाद परेशान और गले लगते हैं, तो पता करें कि धातु किस प्रकार से बनता है। आपको एलर्जी हो सकती है तो गहना बदलने के लिए और एक हाइपोऑलर्जिनिक धातु पर जाएं, जैसे शल्य स्टील या नाइओबियम और देखें कि क्या आप समस्या को हल कर सकते हैं।
  • 4
    नाजुक रहें जब तक किसी चिकित्सक द्वारा इंगित न किया जाए, छेदने पर सफाई एजेंटों या डिस्नेटाइक्टाइटरों के उपयोग से बचें। वास्तव में, ये संक्रमण के स्रोत तक नहीं पहुंच सकते हैं और कई मामलों में त्वचा को भी ज्यादा परेशान कर सकते हैं। इसलिए, नमक समाधान में भेदी को एक दिन में कई बार सोखना बेहतर होता है ताकि भेदी को धीरे से भरने में मदद मिल सके।
  • भेदी संक्रमण के अधिकांश नाबालिग हैं और आमतौर पर सही तरीके से इलाज किए जाने पर आमतौर पर ठीक से ठीक हो जाते हैं। हालांकि, अगर आपको कुछ दिनों के भीतर कोई सुधार नहीं मिलता है, तो डॉक्टर से सलाह लेने के लिए सलाह दी जाती है।
  • 5



    अपनी गतिविधियों की जांच करें उपचार के चरण में, छेदने से परेशान होने से बचने के लिए एहतियाती उपायों को लेना बेहतर होता है। तैरना मत करो, लोशन या क्रीम लागू न करें, (जब तक कि त्वचा विशेषज्ञ द्वारा सूचित न करें) और बालों को डाई या रासायनिक उपचार न करें, लेकिन केवल हल्के शैम्पू का उपयोग करें
  • विधि 3

    एक पुराने छेद बंद करो
    1
    अपनी सीमाएं जानें एक छेद छेद के चारों ओर निशान ऊतक के गठन के साथ भर देता है। इस कारण से महज पेशेवर सहायता की आवश्यकता के बिना केवल छोटे छेद पूरी तरह से बंद हो सकते हैं। इसलिए, कान में एक छोटा छेद कभी भी किसी भी दिखाई देने वाले संकेत को छोड़ने के लिए पूरी तरह से बंद नहीं हो सकता है - मोटा छेदों द्वारा छोड़ा गया छेद, जैसे सामान्यतः जीभ और नाभि के लिए उपयोग किया जाता है, निश्चित रूप से बंद होने पर भी अधिक दिखाई देगा।
    • छेद जो जानबूझकर बढ़े हैं, जैसा कि विस्तार के मामले में, विशिष्ट चिकित्सा प्रक्रियाओं को छोड़कर बंद नहीं किया जा सकता है, उपकरण और एनेस्थेसिया काटने।
    • जांच न करें कि क्या आपके भेदन को बाली या गहने डालने से बंद किया जाता है, आप अनजाने में इसे फिर से खोल सकते हैं
  • 2
    सुनिश्चित करें कि भेदी चंगा हो। जैसा कि पहले बताया गया है, आपको गिल या बार को छेद से कभी नहीं निकालना चाहिए जब तक कि यह पूरी तरह से ठीक नहीं हो, आमतौर पर अधिकतम 2 महीने तक। खुली हवा में निशान ऊतक को एक्सपोजर संक्रमण का कारण बन सकता है और कुछ मामलों में अप्रिय निशान के गठन के लिए भी।
  • 3
    भेदी निकालें फिर से, जब तक छेद पूरी तरह से चंगा हो तब तक ऐसा मत करो। छेद से गहना निकालें और किसी नई वस्तु को सम्मिलित न करें।
  • 4
    हर दिन छेद को साफ करें प्रारंभिक रूप में समझाए गए अनुसार चंगा करने में मदद करने के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले एक समान दिनचर्या का पालन करें। धीरे से गर्म पानी और हल्के तरल साबुन को दिन में दो बार धो लें। जब आप समाप्त हो जाएं, तो किसी भी अवशिष्ट साबुन, पानी और अन्य अपशिष्ट पदार्थों को बाहर निकलने के लिए धीरे-धीरे भेदी के चारों ओर दबाएं। फिर साफ नम कपड़े या कपास झाड़ू से कुल्ला
  • 5
    किए गए प्रगति की जांच करें कुछ हफ्तों के बाद, छोटे छेद पहले से बंद होना चाहिए। आप यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि अगर आप छेद दबाते हैं तो तरल अभी भी बाहर आता है या नहीं। एक बार यह स्थापित हो जाता है कि कोई अपशिष्ट पदार्थ नहीं है, यह बहुत संभावना है कि छेद लगभग पूरी तरह से बंद हो गया है।
  • आप परिणामों को 3 महीने से कम समय में नोटिस कर पाएंगे, लेकिन कभी-कभी बंद करने की प्रक्रिया उपचार प्रक्रिया की तुलना में अधिक समय ले सकती है जहां गहने रखा गया था, उस हिस्से में थोड़ी धीमी और छोटी सी अवसाद की अपेक्षा करें।
  • 6
    निशान कम करें एक बार जब छेद पूरी तरह से बंद हो जाता है, तो यह समय उन निशानों से निपटने के लिए होता है जो छेद पर त्वचा को खुद को चंगा करने के साथ मिल सकता है। अपने त्वचाविज्ञानी से पूछिए कि जेल की सिफारिश करने के लिए निशान या ऐसे ही उत्पादों को नरम करना जो आपके पुराने, कम दृश्यमान भेदी द्वारा छोड़े गए छेद कर सकते हैं। प्राप्त संकेतों के अनुसार उत्पाद को लागू करें, या किसी भी तरह 4-6 सप्ताह के लिए दिन में एक बार करें।
  • चेतावनी

    • अगर इस अनुच्छेद में वर्णित विधियों का उपयोग करते समय भी कोई लगातार जटिलताएं हैं, तो तत्काल चिकित्सा ध्यान तलाशना सर्वोत्तम है कोई त्वचा विशेषज्ञ या कोई योग्य विशेषज्ञ से कोई भी अधिक अनुभवी नहीं है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com