सोलो-इन-होम भेदी कैसे करें

शरीर भेदी एक व्यक्तित्व और शैली को व्यक्त करने के लिए एक अनूठा और बहुत ही सुंदर तरीका है। लोग इसे 5000 सालों से अधिक अभ्यास कर रहे हैं और चुनने के कई विकल्प हैं। चाहे आप एक छेदा कान, नाक, भौं, जीभ, नाभि या होंठ चाहते हैं, एक योग्य शरीर कलाकार से संपर्क करना हमेशा अच्छा होता है। हालांकि, अगर आपने इसे स्वयं करने का फैसला किया है, तो पता है कि सबसे सुरक्षित, सबसे स्वच्छ और दर्द रहित तरीके से आगे बढ़ने के लिए कई तकनीकें हैं।

कदम

भाग 1

सफाई और तैयारी
होम पेज पर एक स्व भेदी
1
यह आपके हाथों और क्षेत्र को छेदने की आवश्यकता है। एक एंटीबायोटिक साबुन के साथ अपने हाथों को रगड़ें और उन्हें एक साफ कपड़े के साथ सूखा। आपके हाथ साफ होने के बाद, आपको भेदी क्षेत्र की देखभाल करने की आवश्यकता है रूमाल पर कुछ शराब डालें और त्वचा को ध्यान से साफ़ करें इस उद्देश्य के लिए शराब के साथ गीले पोंछे बहुत अच्छे हैं। जब आप इस क्षेत्र को साफ कर चुके हैं, तो इसे दूषित होने से बचने के लिए इसे फिर से स्पर्श न करें।
  • घर में सबसे आसान भेदी कर्कश है, जबकि नाक और नाभि को न्यूनतम जोखिम के साथ किया जा सकता है। यदि आप अपने मुंह (जैसे होंठ या जीभ पर), आंख या कान की चोटी के पास एक गहना सम्मिलित करना चाहते हैं, तो आप पेशेवर पेशेवरों से संपर्क करना चाहिए, क्योंकि आप अकेले स्थायी निशान, क्षति या विकृत हो सकते हैं शरीर के कुछ हिस्सों जोखिम न लें
  • छवि एक शीर्षक पर एक स्व भेदी है चरण 2
    2
    सुई कीटाणुरहित सिद्धांत रूप में, आपको छेदने के लिए एक नया उपयोग करना चाहिए इसे उपयोग करने से पहले उसे पैकेजिंग से निकालें यदि आपके पास पहले से इस्तेमाल किया गया सुई है या जो मुहरबंद पैकेज में नहीं है, तो आपको इसे अच्छी तरह से स्वच्छ करना चाहिए। इसे विघटित करने से पहले इसे विहीन करने से पहले इसे विहीन पदार्थ में विसर्जित करें। अधिक त्वचा और यंत्र कीटाणुनाशक होती है, संक्रमण की संभावना कम होती है।
  • इस उद्देश्य के लिए, आपको सिलाई या अन्य प्रकारों के बजाय छेदने के लिए विशिष्ट सुई का उपयोग करना चाहिए। छेदने की सुई तेज होती है और त्वचा को ठीक तरह से छेदने के लिए सही आकार होता है - किसी अन्य साधन से अनावश्यक दर्द हो सकता है या एपिडर्मिस को नुकसान पहुंचा सकता है।
  • आप अमेज़ॅन पर भेदी की सुई खरीद सकते हैं
  • होम पेज पर एक स्व भेदी
    3
    गहना चुनें यह महत्वपूर्ण है कि संक्रमण, जलन या एलर्जी की संभावना को कम करने के लिए यह उच्च गुणवत्ता का है। व्यावसायिक पियर्स सर्जिकल स्टील, 14 या 18 कैरेट सोना, टाइटेनियम या नाइओबियम जैसी सामग्री की सलाह देते हैं। लागत कम करने के लिए सस्ते लोगों को खरीदना न करें गहने के एक अच्छे टुकड़े में निवेश करें और छेद बनाने के तुरंत बाद पहनें और तब घाव को चंगा होने पर आप निम्न गुणवत्ता वाले लोगों का सामना भी कर सकेंगे।
  • विकृत अल्कोहल से साफ करें
  • छवि एक शीर्षक पर एक आत्म छेदने चरण 4
    4
    त्वचा पर एक निशान डालें जहां आप भेदी करना चाहते हैं। डॉट छोड़ने के लिए पेन का उपयोग करें और सुनिश्चित करें कि यह सबसे अच्छी जगह है यदि आपने अपने कानों को छूने का फैसला किया है, तो जांच लें कि संकेत सममित हैं। विभिन्न कोणों से सिलाई को यह सुनिश्चित करने के लिए देखें कि वह आपके इच्छित क्षेत्र को इंगित करता है - यह सुई डालने के संदर्भ बिंदु है
  • यदि आपको साइट के बारे में कोई संदेह है जहां सुई या भेदी की स्थिति डालना है, तो स्थायी मार्कर का उपयोग करें और कुछ दिनों के लिए चिह्न रखें। अपनी प्रतिक्रियाओं पर ध्यान दें जब आप आईने में देखें इस तरह, आप समझ सकते हैं कि आपको ऐसा करने से पहले संभावित भेदी की उपस्थिति पसंद है।
  • यदि आप नाभि भेदी बनाना चाहते हैं, तो इसके ऊपर की त्वचा को चुटकी लें। त्वचा की तरफ के ऊपरी क्षेत्र पर हस्ताक्षर करें। जब आप शरीर के इस भाग को छेते हैं, तो नीचे से ऊपर तक आगे बढ़ना सबसे अच्छा है दूसरे शब्दों में, सुई ऊपर की तरफ़ से गुना डालें और उसे संरेखित करें ताकि आप अपने द्वारा तैयार किए गए सिलाई के माध्यम से जा रहे हों
  • जाहिर है, भाषा पर निशान बनाना आसान नहीं है। एक संकेत के रूप में इस कारक को लें कि आपको अकेले अपने शरीर के इस हिस्से के माध्यम से जाने की जरूरत नहीं है। आप समय और धन की बचत करने के लिए ऐसा करने के लिए परीक्षा ले सकते हैं, लेकिन अंग के साथ खतरे में पड़ने की ज़रूरत नहीं है, जिससे आप बात और सुगंध प्राप्त कर सकते हैं।
  • भाग 2

    भेदी का प्रदर्शन करना
    होम पेज पर डू अ सेल्फ पिल्सिंग शीर्षक वाला इमेज
    1
    सिलाई के साथ सुई संरेखित करें सुनिश्चित करें कि आपके पास सुई पर अच्छी पकड़ है आपको उसी कोण को रखना चाहिए जिसके साथ आप गहना सम्मिलित करना चाहते हैं। दूसरे शब्दों में, सुई को कान में घुस करना चाहिए, जैसे कि आप इसे बाली या नाभि बनाने के लिए चाहते हैं, जैसा कि आप अंगूठी डालना चाहते हैं। एक असामान्य कोण पर चमड़े को ड्रिल करने से गहने सम्मिलित करना अधिक मुश्किल हो जाता है, इसलिए सुई को सही ढंग से संरेखित करने के लिए हर वक्त समय लें।
    • यदि आप चाहें, तो आप आगे बढ़ने से पहले कान में कुछ एनेस्थेटीज़ीज़ जेल लागू कर सकते हैं। सुनिश्चित करें कि आप उत्पाद समय प्रभावी होने देते हैं।
  • होम पेज पर एक स्व भेदी
    2
    गहरी सांस लें और सुई को दबाएं। आपको तेज और तरल आंदोलन करना चाहिए यदि आप केवल थोड़ी देर तक धक्का देते हैं और फिर आप झटकेदार आंदोलन को रोकते हैं, तो आप त्वचा को फाड़ने का जोखिम बढ़ाते हैं। एक तरल आंदोलन तेज किनारों के साथ छेद बनाता है और उपचार की प्रक्रिया को सुविधाजनक बनाता है। कान के माध्यम से सुई को अपनी लंबाई के लगभग आधे भाग में पुश करें। सुई को निकालने के बाद गहने सम्मिलित करने के लिए आवश्यक रूप में लंबे समय तक छेद तक खुला रहता है, यह सुनिश्चित करने के लिए इसे लगभग 20 मिनट के लिए छोड़ दें।
  • होम पेज पर डू अ सेल्फ पियर्सिंग शीर्षक वाला इमेज



    3
    सुई निकालें और जल्दी से कान की बाली डाल दिया। घाव में सूई को 20 मिनट के लिए छोड़ने के बाद, समय कुछ ज्यादा आकर्षक बनाने के लिए आया है। छेद जल्दी से ठीक हो जाता है, इसलिए जरूरी है कि जितनी जल्दी सुई निकाल दें, उसके हाथ में गहना बंद होना चाहिए - यह आपके द्वारा बनाए गए नए छेद में डालें - यह बाघ को धक्का देने के लिए थोड़ा दबाव डालना काफी सामान्य है त्वचा, लेकिन आपको इसे लागू करने की आवश्यकता नहीं है।
  • भाग 3

    सफाई
    होम पेज पर डू अ सेल्फ पिल्सिंग शीर्षक वाला इमेज
    1
    एक नमक समाधान के साथ कान की भेड़ को साफ करें यद्यपि प्रक्रिया से पहले त्वचा और शराब के उपकरणों को साफ करने के लिए यह सही है, यह पदार्थ घाव को अत्यधिक सूख सकता है खारा समाधान अधिक नाजुक है और छेद को सूखा नहीं करता है आप इसे फार्मेसी में खरीद सकते हैं या खुद को तैयार कर सकते हैं एक उथले कटोरा या खारा कप में भिगोने के लिए प्रभावित शरीर क्षेत्र को शारीरिक रूप से छोड़ने का प्रयास करें। यदि यह संभव नहीं है, तो छेदने के लिए तरल को लागू करने के लिए रूमाल या कपास झाड़ू का उपयोग करें।
    • यदि आपने घर पर खारा समाधान तैयार करने का फैसला किया है, तो ठीक से, गैर-आयोडीकृत समुद्री नमक चुनें। कुछ किराने की दुकानों में इसे सामान्य टेबल नमक के साथ बेच दिया जाता है या आप इसे ऑनलाइन खरीद सकते हैं।
    • 240 मिलीलीटर की फ़िल्टर्ड या बोतलबंद पानी में नमक की एक चुटकी मिलाएं। यदि आप सूखी त्वचा देखते हैं, तो नमक एकाग्रता को कम करें।
  • होम पेज 9 पर एक एक्टिव व्हेर्सिंग शीर्षक वाला इमेज
    2
    भेदी को छूने न दें आप नए गहने के साथ खेलने के लिए परीक्षा ले सकते हैं, लेकिन इससे संक्रमण का मौका बढ़ जाता है। इसे छूने की कोशिश न करें जब तक कि दैनिक सफाई के लिए बिल्कुल आवश्यक न हो। पहले हाथ धोने के बिना हाथ धोकर उसे स्पर्श न करें
  • होम पेज पर डू अ सेल्फ पिल्सिंग शीर्षक वाला इमेज
    3
    छिद्र में मूल गहना रखें जब वह ठीक हो जाता है। यहां तक ​​कि अगर आपके पास शानदार उच्च गुणवत्ता के शरीर के गहने का एक पूरा संग्रह है, तो घायल के इलाज के दौरान मूल को बदलने से संक्रमण के विकास का खतरा बढ़ जाता है। शरीर के अंग पर निर्भर करता है जिसे आप छेद कर रहे हैं, यह पूर्ण वसूली के लिए एक महीने या एक वर्ष भी ले सकता है
  • आप ऑनलाइन खोज करके वसूली के समय के बारे में अधिक जान सकते हैं
  • भाग 4

    जोखिम को समझना
    छवि एक शीर्षक पर एक आत्म छेड़खानी शीर्षक चरण 11
    1
    पता है कि क्षेत्र खून सकता है। जीभ में रक्त वाहिकाओं होते हैं और मोर्चे के पास एक बड़ी शिरा होता है जो बेहोश हो सकता है, अगर छेदा हो। कभी भी अपने आप से छेद नहीं जीभ प्राप्त करें यद्यपि यह क्षेत्र सबसे ज्यादा खून बह रहा है, शरीर के अन्य हिस्सों को भी खून आ सकता है। इस जटिलता को कम करने के लिए पेशेवर से संपर्क करना सबसे अच्छा है।
  • होम पेज पर डू अ सेल्फ पिल्सिंग शीर्षक वाला इमेज
    2
    याद रखें कि अवांछित निशान ऊतक का गठन किया जा सकता है। यदि आप अपने आप को छेद कर रहे हैं, तो आप संक्रमण और विकृत स्कैन का अधिक जोखिम उठाते हैं। यहां तक ​​कि अगर आप बाद में गहने हटा दें, निशान हमेशा के लिए रहता है। एक सुई के साथ नाक, कान, भौं, होंठ, जीभ या नाभि को छेदने से पहले इस स्थिति पर विचार करें। यद्यपि एक पेशेवर बेधनेवाला के हस्तक्षेप समय और धन के मामले में महंगा है, अगर आप अकेले आगे बढ़ते हैं तो आपको एक अमिट निशान बनने का खतरा होता है।
  • होम पेज 13 पर डू अ सेल्फ पियर्सिंग शीर्षक वाला इमेज
    3
    ध्यान रखें कि वे गंभीर संक्रमण को ट्रिगर कर सकते हैं गंभीर जटिलताएं एक भेदी से उत्पन्न हो सकती हैं, जैसे कि गंदे संक्रमण की एक श्रृंखला जो कि यदि अनुपचारित छोड़ दी जाती है, सेप्सिस, विषाक्त शॉक सिंड्रोम और सेप्सिस का कारण बन सकता है अपने आप को भेड़ने से पहले संभावित परिणामों को समझना बेहद महत्वपूर्ण है
  • चाहे आप उनमें से एक को घर बनाना चाहते हों या किसी व्यावसायिक शरीर के कलाकार से संपर्क करें, मॉनिटर करने वाली समस्याओं को जानना महत्वपूर्ण है। यदि छेद से स्राव निकलता है, तो आपको डॉक्टर से जाना चाहिए। यदि क्षेत्र लाल, दर्दनाक और सूजन तीन दिनों से अधिक समय के लिए है, तो आपको डॉक्टर से मिलने जाना चाहिए। यदि आपको डर है कि कुछ समस्याएं उत्पन्न हुई हैं, तो संकोच न करें और उन्हें चेक करें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com