कैसे एक छेड़छाड़ को साफ करने के लिए

हाल के वर्षों में शरीर भेदी बहुत फैशनेबल हो गई है, और बहुत से लोग सफाई या रखरखाव के पूरी तरह से अवगत होने के बिना एक या अधिक की आवश्यकता होती है। इन सुझावों से आप अपने छेदों से स्वस्थ तरीके से निपटने में मदद करेंगे।

कदम

छवि शीर्षक एक शारीरिक छेदने चरण 1
1
ऐसा करने से कम से कम 24 घंटों के लिए भेदी और आस-पास के क्षेत्र को चिढ़ाने से बचें और, इस समय बीत जाने के बाद भी, आपको इसे छूने से पहले हमेशा अपने हाथों को धोना चाहिए। त्वचा में गंदगी और प्राकृतिक तेल जैसे विदेशी पदार्थ, उपचार की प्रक्रिया को बढ़ा सकते हैं और अंत में संक्रमण का कारण बन सकते हैं। वास्तव में आपको इसे साफ़ करने के अलावा भेदी को पूरी तरह से छूना चाहिए।
  • छवि शीर्षक वाला एक शारीरिक छेदना चरण 2
    2
    सामान्य उपचार के लक्षण पहचानें यद्यपि अतिरिक्त ध्यान देना अच्छा है, यह जानने के बाद कि अच्छा उपचार कैसे किया जाता है, आपको संक्रमण की संभावना से आराम करने में मदद मिलेगी और आपको नए भेदी को बढ़ाकर रोक दिया जाएगा। सामान्य उपचार प्रक्रिया के कुछ विशिष्ट लक्षण यहां दिए गए हैं:
  • रक्त स्राव, सूजन, पीड़ा और सूजन एक छोटे से खून बह रहा या स्थानीयकृत सूजन दो सामान्य कठिनाइयों है जो एक नए भेदी की प्राप्ति का पालन करते हैं। वे अक्सर दर्द और घावों को जन्म दे सकते हैं। हालांकि इन लक्षणों अगर स्वीकार्य मामूली दिखाई दे रहे हैं, व्यक्ति अगर वे अत्यधिक हैं या यदि खून बह रहा है और चोट नई भेदी के बाद एक सप्ताह से अधिक के लिए होते हैं (याद रखें कि छिद्रित गुप्तांग से खून बह रहा कारण बन सकता है जो आप भेदी लाया फोन शुरुआती दिनों में प्रचुर मात्रा में)
  • खुजली और पैच प्ररिटस किसी भी उपचार प्रक्रिया के दौरान आम है और आंशिक रूप से सेल पुनर्जन्म के कारण होता है। स्पॉट अक्सर भेदी द्वारा स्रावित सफेद-पीले तरल पदार्थ के कारण हो सकते हैं। इसे एसएपी कहते हैं, और इसके बारे में चिंता करने के लिए कुछ भी नहीं है हालांकि, यदि आप भेदी के चारों ओर मस्तिष्क की सूचना देना शुरू करते हैं, तो आपको उस व्यक्ति को तुरंत फोन करना चाहिए जिसने इसे बनाया था।
  • छवि का शीर्षक
    3
    इसकी देखभाल करने के लिए एक उपयुक्त रूटीन चुनें ज्यादातर पेशेवर छेड़ने वाले ने यह सिफारिश की है कि यह एक दिन में एक या दो बार समुद्री नमक के साथ भिगोकर कई हफ्तों के लिए बनाया जाता है। यदि आपके द्वारा उपयोग की जाने वाली विधि भेदी के चारों ओर त्वचा को परेशान करने लगती है, तो अन्य उपचारों के बारे में चिकित्सकों के प्रश्न पूछें।
  • दूसरों के साथ की तुलना में कुछ छिद्रों के साथ साला डाइव सरल होते हैं उन लोगों के लिए, आपको जो कुछ करना है, वह गर्म नमकीन पानी के एक गिलास में भेदी को विसर्जित कर लेता है। नाभि के लिए, झुको पर एक छोटे से ग्लास खारा को बारी बारी से ठीक से भरें। अधिकांश अन्य छेदों के लिए यह समाधान के साथ साफ धुंध या कागज़ के तौलिये को पूरा करने के लिए प्रभावी है और फिर उन्हें भेदी पर लागू होता है।
  • सुनिश्चित करें कि समाधान पूरी तरह से भेदी में जाता है, न सिर्फ आसपास। हालांकि आपको गहने को घुमाने की ज़रूरत नहीं है, आप यह सुनिश्चित करने के लिए गौण के पास पर्याप्त होना चाहते हैं कि खारा समाधान पूरी तरह से छेद में प्रवेश करता है। वरना भेदी में संक्रमण का खतरा नहीं।
  • खारा का एक दबाव समाधान का उपयोग करें इसका उपयोग खारा डाइव या इसके अतिरिक्त के लिए किया जा सकता है - अपने पादरी से पूछें कि प्रत्येक विधि का क्या लाभ है। दबावयुक्त नमक समाधान फार्मेसियों में खरीदे जा सकते हैं।
  • कुछ लोग गर्म पानी और हल्के साबुन के साथ भेदी को धोने का फैसला करते हैं। यदि आप इस पद्धति का विकल्प चुनते हैं, तो दिन में एक या दो बार साबुन का प्रयोग न करें। सफाई का उपयोग करने का सबसे अच्छा तरीका है शॉवर में भेदी को साफ करना - मोती के आकार के बराबर साबुन की मात्रा का उपयोग करें और धीरे से भेदी को साफ़ करें। 15-30 सेकंड के बाद कुल्ला।
  • हानिकारक तकनीकों और उत्पादों से बचें कई सफाई तकनीकों से बचा जाना चाहिए, भले ही आप अच्छे लगते हों
  • इसे बहुत ज्यादा साफ न करें मानो या न मानो, यह संभव से अधिक है। जलन और सूखापन से दूर रखने के लिए, अपनी सफाई दिनचर्या को दिन में दो बार सीमित करें।
  • आक्रामक साबुन और जीवाणुरोधी उत्पादों का उपयोग न करें। उदाहरण के लिए हाइड्रोजन पेरोक्साइड, कोशिकाओं को नुकसान पहुंचा सकते हैं जो छेद को पुनर्जन्म कर रहे हैं और सूख रहे हैं, जिससे क्रस्ट के गठन को प्रोत्साहित किया जा सकता है। इसी कारण से शराब को रगड़ना चाहिए।
  • मलहम। रोगनिरपेक्ष मलहम आवश्यक हवा के प्रवाह को प्रतिबंधित करते हैं और भेदी उपचार प्रक्रिया को देरी करते हैं।
  • छवि को शीर्षक से साफ करें एक शारीरिक छेदना चरण 4
    4
    क्रस्ट्स से छुटकारा पाएं घाव से एक स्पष्ट और पीले तरल पदार्थ (लिम्फ) उपचार प्रक्रिया के दौरान बाहर आ जाएगा। दैनिक सफाई के बिना, यह तरल पदार्थ भेदी के चारों ओर रोकना होगा, अनावश्यक तनाव पैदा करना। इन स्कैब्स को समय-समय पर धीरे-धीरे साफ़ करना सुनिश्चित करें, खारा समाधान में एक तौलिया या कपास झाड़ू को भिगोकर हल्के ढंग से इस क्षेत्र को रगड़ना। कभी क्रस्ट्स को हटाने के लिए मजबूर करते हैं
  • यदि आप एक कपास झाड़ू का उपयोग करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि यह अच्छी तरह से संतृप्त है और यह कि छेदने में फंसने वाले कोई ढीले तंतुओं नहीं हैं। यदि ऐसा होता है, तो जलन से बचने के लिए तत्काल हटा दें। कपास के गेंदों से बचें कभी अपनी उंगलियों के साथ स्कैब्स को हटाएं: आप बिना किसी आवश्यकता के छेद को छू पाएंगे, जिससे संक्रमण हो सकता है
  • छवि शीर्षक एक शारीरिक छेदने चरण 5
    5
    भेदी को साफ करने में मदद करने के लिए एक शॉवर लें बौछार पानी के प्रवाह को क्रस्टों पर भी निर्देशित कर सकता है ताकि उन्हें गंदगी को नरम और खत्म कर सके। आस-पास के क्षेत्रों पर ध्यान दें और शॉवर में उपयोग करने के लिए साबुन और शैम्पू के प्रकार के बारे में अपने बेधनेवाला के साथ बात करें।
  • छेदने के पहले कुछ हफ्तों के दौरान स्नान न करें। बैक्टीरिया टैंकों में छिपते हैं, जो भेदी में फंसे हो सकते हैं और संक्रमण का कारण बन सकते हैं। अगर आपको वास्तव में स्नान करना चाहिए, तो प्रवेश करने से पहले टब को साफ करें बाहर निकलने पर भेदी को कुल्ला और साफ़ करें
  • इमेज का शीर्षक, एक शारीरिक छेदने वाला चरण 6
    6
    क्षेत्र में आघात को हटा दें जब तक आप इसे साफ नहीं करते हैं, या भेदी के साथ खेल रहे हैं, तब तक कभी भी स्पर्श न करें। घर्षण, मलाई, मौखिक संपर्क और अन्य शरीर तरल पदार्थों से संपर्क से बचें। अगर यह एक शरीर भेदी है, तब तक बड़े कपड़े पहनें जब तक कि चिकित्सा न हो। क्या आप इसे अपने कान में करते हैं? अपने बालों को तैयार करें ताकि वह भेदी में पकड़ा न जाए।
  • छवि शीर्षक एक शारीरिक छेदने चरण 7



    7
    अपने आप को गंदे पानी से दूर रखें घाटियों को चंगा होने तक झीलों, तालाबों, भंवर और अन्य संभावित हानिकारक तालाबों से बचा जाना चाहिए। गर्म टब की तरह, वे बैक्टीरिया भी बंदरगाह देते हैं जो भेदी संक्रमण को प्रोत्साहित कर सकते हैं। यदि आप को तैरना पड़ता है, तो एक पनरोक पट्टी पाएं।
  • छवि शीर्षक एक शारीरिक छेदने चरण 8
    8
    धीरज रखो याद रखें कि छेदने अंदर से अंदर से चंगा हैं नतीजतन, यह वास्तव में पहले एक छेद ठीक लग सकता है। गहने निकालने या बदलने से भेदी में दर्द हो सकता है, जिससे आपको उपचार की प्रक्रिया के साथ पुनरारंभ करना पड़ सकता है।
  • कभी गहना पर ताकत का अभ्यास न करें यदि आप इसे हर दिन शुद्ध नहीं कर सकते हैं, तो भेदी में अप्रिय गंध का स्राव हो सकता है, जिससे सहायक को निकालना मुश्किल हो सकता है। इसे खींचने के बजाय - एक क्रिया जो चंगा त्वचा में आंतरिक दरारें हो सकती है - जब तक भेदी को आसानी से हटाया नहीं जाता तब तक सफाई रखें
  • छवि शीर्षक एक शारीरिक छेदने चरण 9
    9
    स्वच्छ शीट्स के बीच सो जाओ चादरें और तकिया के बारे में विशेष रूप से सावधान रहें हमेशा साफ बिस्तर का उपयोग करें और पसीना को बढ़ावा। हवा पास करने से भेदी को ऑक्सीजन लाने में मदद मिलेगी, घाव को स्वस्थ और तेजी से भरने में मदद मिलेगी
  • छवि शीर्षक एक शारीरिक छेदने चरण 10
    10
    अपने आप को स्वस्थ रखें किसी भी अन्य घाव के साथ, यदि आपके शरीर को अन्य समस्याओं या संक्रमण से लड़ने की ज़रूरत नहीं है, तो उपचार प्रक्रिया तेज हो जाएगी। इस प्रकार, अपने आप को और आपके शरीर को खुश और फिट रखने से आपको एक शांतिपूर्ण और स्वस्थ उपचार करने की अनुमति मिलेगी।
  • शारीरिक गतिविधि करो कुछ अपवादों के साथ, उपचार प्रक्रिया के दौरान व्यायाम अच्छा होता है पसीना के किसी भी निशान को साफ करना सुनिश्चित करें जो भेदी में बना सकते हैं और अपने शरीर को सुन सकते हैं।
  • मनोरंजक दवा के सेवन के साथ इसे ज़्यादा मत करो इनमें निकोटीन, शराब और कैफीन शामिल हैं
  • तनाव से बचें अत्यधिक चिंता से शरीर को हानि पहुँचाता है, उपचार प्रक्रिया को धीमा करना
  • छवि शीर्षक एक स्वच्छ शारीरिक छेदने चरण 11
    11
    संक्रमण के लक्षणों पर नजर रखें यदि आप भेदी का ख्याल रखते हैं, जब उपचार समाप्त हो जाता है, यह अच्छा दिखेगा और आसपास का क्षेत्र स्वस्थ होगा, जब तक कि यह सूजन न हो, खींच लिया गया हो या दुर्घटना हो गई हो। यदि आप दर्द या ज्ञात सूजन या मवाद का अनुभव करते हैं, तो बेधनेवाले से संपर्क करना महत्वपूर्ण है, या आपके शरीर को छेदन और हानि पहुंचाते हुए जोखिम।
  • टिप्स

    • आप आवश्यक से अधिक भेदी को साफ कर सकते हैं और त्वचा को परेशान कर सकते हैं। एक दिन में तीन बार किया जाने वाला सफाई ज्यादातर लोगों के लिए पर्याप्त है
    • यदि आप खारा नहीं खरीद सकते, तो खुद को तैयार करें आयोडीन के बिना गर्म पानी और समुद्री नमक में भेदी भिगोएँ (आयोडीन आम तौर पर एक पूरक के रूप में कुल है और इस मामले में की जरूरत नहीं है - अपने बेधनेवाला आप एक मुट्ठी भर देना चाहिए, लेकिन मैं सुपरमार्केट में मिल जाएगा)। सिर्फ 200 मिलीलीटर पानी की एक चुटकी - सबसे मजबूत मिश्रण एक नई भेदी को छू सकता है।
    • कान और चेहरे के छेदों के लिए तकिया को साफ रखने के लिए टी-शर्ट श्रृंगार का उपयोग करें। तकिया पर एक बड़ी, साफ टी-शर्ट रखें इसे हर रात बदलो वास्तव में, एक साफ टी-शर्ट नींद के लिए चार ताजे सतह प्रदान करेगी।
    • कभी गहना बारी नहीं शुरुआती दिनों में त्वचा अपने आप को गौण में संलग्न करने के लिए सामान्य है, और इसे बदलकर त्वचा को बहुत ज्यादा आक्रामकता के साथ lacerations पैदा कर सकता है और इसे अलग कर सकता है जिससे इस समस्या का इलाज करने के लिए एक आघात और संभावित विस्तारित अवधि का कारण बन सकता है।
    • यदि भेदी नया है, तो यह संभवत: आपको समय-समय पर दुख देगा। दर्द से राहत देने के लिए ठंडा लवण में एक कागज़ के तौलिया या धुंध के साथ एक ठंडा संक्षिप्त बनाने की कोशिश करें।
    • सुंदरता और कॉस्मेटिक उत्पादों से बचें इसमें ट्रिक्स, लोशन, स्प्रे आदि शामिल हैं।
    • मौखिक छेदों के लिए, शुद्ध किए जाने वाले शुद्धिकारक को दूसरे छेदों के साथ थोड़ा अलग होना चाहिए। याद रखने के लिए सबसे महत्वपूर्ण बातों में से:
    • धूम्रपान न करें यह त्वचा को परेशान कर देगा और भेदी और चारों ओर पट्टिका भी पैदा कर सकता है, जिससे संक्रमण का मौका बढ़ सकता है।
    • शराब मुक्त मुंह का उपयोग करें। इसे 2-3 बार एक दिन में, खासकर खाने (और धूम्रपान करने के बाद, यदि आप अभी नहीं रोक सकते हैं) का उपयोग किया जाना चाहिए। अतिरिक्त rinses के लिए, समुद्री नमक और पानी का उपयोग करें या अपने दाँत ब्रश।
    • बीयर और अन्य प्रकार के अल्कोहल से बचें, जिससे मुंह में बैक्टीरिया के संक्रमण और परेशानी हो सकती है। दो हफ्ते बीत चुके आप शराब पीने के बाद पिला सकते हैं, लेकिन बीयर से बचने तक जारी रहें, जब तक कि छेद ठीक न हो जाए।
    • छेनी हुई गहने तक उपचार से बचें।
    • नाभि भेदी का ख्याल रखना नरम गिरावट के साथ कपड़े पहनें न केवल वे संकीर्ण लोगों की तुलना में कम दर्द का कारण होगा, लेकिन वे क्षेत्र में आघात को कम कर देंगे और पर्याप्त वेंटिलेशन को बढ़ावा देंगे।
    • आप अपनी आँखों पर आंखों पर पट्टी डाल सकते हैं अगर आपको तंग कपड़े पहनने की ज़रूरत है, तो फार्मेसी पर जाएं और एक कठिन आंख पैच खरीदें जो आपकी त्वचा को सांस लेने की अनुमति देता है। आप नायलॉन स्टॉकिंग्स के नीचे या अपने कपड़े के साथ घर्षण से भेदी की रक्षा के लिए एक लोचदार बैंड के साथ इसे संलग्न कर सकते हैं।
    • यदि आपके पास कोई चिंता है तो बेधने पर लौटें यह पेशेवर आपको हाथ देने में खुशी होगी!

    चेतावनी

    • इसे साफ़ करने के लिए भेदी पर अल्कोहल या हाइड्रोजन पेरोक्साइड का प्रयोग न करें। इन दोनों उत्पादों के आसपास त्वचा की सूखी होगी
    • यदि आपका भेदी गंभीर रूप से संक्रमित हो जाती है, तो इसे बंद न करें जितनी जल्दी हो सके पिियर्स के संपर्क में जाओ गहना निकालें जो एकमात्र तरीका है जो संक्रमण से बाहर हो जाएगा।
    • यदि आप अत्यधिक सूजन पर ध्यान देते हैं, दर्द महसूस होता है या भेदी एक हरे / धूसर तरल पदार्थ या अप्रिय गंध को ड्रिप करने लगती है, तो जितनी जल्दी हो सके पिियर्स में जाइए।
    • सुनिश्चित करें कि आप जानते हैं कि आपके विशिष्ट भेदी के लिए क्या उपयुक्त है उपचार और उपचार का समय अलग-अलग छेदों के लिए अलग-अलग होता है, हालांकि सामान्य सिद्धांत हैं जो सभी के लिए अनुकूल हैं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • खारा समाधान
    • सागर नमक
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com