कैसे एक नव निर्मित नाभि भेदी की देखभाल करने के लिए

एक नए भेदी को प्राप्त करना हमेशा विद्युतीय अनुभव होता है यदि आपने इसे नाभि पर किया है, तो आपको यह सुनिश्चित करने के लिए इसे साफ और स्वस्थ रखना होगा कि यह आपको समस्याओं के बिना अपनी सहायक कार्य करता है। इसे ध्यान में रखने के लिए, उपचार अवधि के दौरान सावधानीपूर्वक स्वच्छता की आदतों को अपनाना अनिवार्य है और उन परेशान पदार्थों से बचने के लिए आवश्यक है जो पर्याप्त वसूली को रोक सकें।

कदम

भाग 1

एक नई भेड़ की देखभाल करना
एक नई नाभि भेदी के लिए देखभाल शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
एक पेशेवर से संपर्क करें एक स्टूडियो ढूंढने के लिए कुछ शोध करें जिसे एक अच्छी प्रतिष्ठा है और विशेषज्ञों द्वारा प्रबंधित किया जाता है यदि आपके मित्र और परिवार को भेदी के साथ है, तो एक केंद्र की सिफारिश की गई है और यह जानना अच्छा है कि क्या यह इसके लायक है। कभी भी सेवा की गुणवत्ता या बेधनेवाले की व्यावसायिकता पर दिक्कत न करें: अगर अध्ययन और कर्मचारियों की अच्छी तैयारी है और असली पेशेवर हैं, तो समस्याएं या संक्रमण होने में अधिक कठिन है। अनुभवी पियर्सर आपको आयाम या गहने पर सुझाव दे सकते हैं और प्रक्रिया के बारे में आपके पास सभी सवालों के जवाब दे सकते हैं।
  • एक सुरक्षित और विश्वसनीय अध्ययन आम तौर पर इस्तेमाल की जाने वाली सेवा और सामग्रियों के संदर्भ में गुणवत्ता की गारंटी है। ताकि अच्छी गुणवत्ता का माना जा सकता है, यह शल्य स्टील, टाइटेनियम, कम से कम 14 K (निकल) के पीले या सफेद सोने या नाइओबियम का गहना हो कुछ सामग्री नाम के लिए चाहिए।
  • एक पेशेवर पिशाच बंदूक के लिए एक खोखले सुई पसंद करेंगे। यदि आप एक छिद्रित बंदूक का उपयोग करना चाहते हैं, तो आपको कहीं और जाना चाहिए। यह त्वचा को नुकसान पहुंचा सकता है और आप संक्रमण के लिए अधिक संवेदनापूर्ण बना सकते हैं।
  • एक नई नाभि भेदी के लिए देखभाल शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    स्वच्छ हाथों से भेदी को संभालना इसे छूने से पहले, पानी और एक जीवाणुरोधी साबुन से अच्छी तरह से धो लें। गंदगी और चिकना उंगलियां क्षेत्र (जो एक खुली घाव है) को दूषित कर सकती हैं, जिससे इस प्रकार एक संक्रमण हो सकता है
  • नाखूनों के नीचे से गंदगी को दूर करना सुनिश्चित करें, अन्यथा यह क्षेत्र को दूषित कर सकता है और इसे स्पर्श करने पर इसे संक्रमित कर सकता है।
  • एक नई नाभि भेदी के लिए देखभाल शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    हर दिन भेदी को धो लें एक कपास झाड़ू के साथ गर्म पानी भिगोएँ ताकि छिद्र को निकालने के लिए उस क्षेत्र के चारों ओर का गठन किया गया हो, जहां छिद्र हो। चरम व्यंजनों के साथ आगे बढ़ें, बहुत अधिक गहना हिलाने से बचें। फिर, स्नान में एक जीवाणुरोधी साबुन के साथ इसे धो लें। बस उंगलियों पर एक छोटी राशि डालना और प्रभावित क्षेत्र पर लगभग 20 सेकंड फोम बनाने के लिए मालिश करें। शॉवर में साबुन अवशेषों को कुल्ला। बाहर निकलने पर, एक तौलिया के बजाय एक साफ नैपकिन के साथ क्षेत्र को दबाएं।
  • भेदी को दिन में दो बार साबुन से धोया जाना चाहिए। लेकिन आप क्रस्ट को हटाने के लिए पानी या खारा में भिगोकर एक कपास झाड़ू का उपयोग कर सकते हैं। बस कपास का इस्तेमाल करने की कोशिश न करें, दिन में तीन बार से अधिक रहें। सफाई के साथ आपको इसे ज़्यादा नहीं करना पड़ता है
  • आपको हमेशा बाथरूम में स्नान करना पसंद करना चाहिए। पहले पानी की निरंतर परिवर्तन का समर्थन करता है, जबकि दूसरे के साथ आपको एक स्थिर तरल, पसीना, गंदगी और उत्पादों के अवशेषों के साथ मिलाया जाएगा।
  • नैपकिन के साथ भेदी को सूखने के लिए बेहतर, जो स्वच्छ और डिस्पोजेबल हैं इसके बजाय, नमी और बैक्टीरिया के लिए तौलिये एक प्रजनन स्थल हो सकती हैं
  • शॉवर में धुलाई करते समय इसे छेदने में बहुत अधिक मोड़ या चलने से बचें। अत्यधिक आंदोलन से जलन और रक्तस्राव हो सकता है।
  • एक नई नाभि भेदी के लिए देखभाल शीर्षक शीर्षक छवि 4
    4
    एक खारा समाधान के साथ भेदी कुल्ला। 250 मिलीलीटर उबलते पानी के साथ समुद्री नमक के 1.5 ग्राम मिलाएं। इसे थोड़ा शांत करें: त्वचा पर गर्म और सुखद होना चाहिए। एक छोटी, कंटेनर के उद्घाटन के अवसर पर आमादा में डाल (ताकि पेट अपेक्षाकृत कांच के किनारे करने के लिए खड़ा है), यह पेट की ओर धक्का और एक लापरवाह स्थिति मान, जबकि त्वचा के संपर्क में मजबूती से रखते हुए। नमक समाधान को प्रभावित क्षेत्र पर 10-15 मिनट के लिए दिन में कम से कम एक बार कार्य करने दें। यह बैक्टीरिया को खत्म करने के लिए एक प्रभावी प्रभावी तरीका है और छिद्र क्षेत्र से परत को हटाने के लिए प्रचार कर सकता है।
  • आप खारा और एक जोड़ नैपकिन के साथ एक गर्म सेकेंड तैयार कर सकते हैं। वैकल्पिक रूप से, फार्मेसी से उपलब्ध एक बाँझ समुद्र का पानी स्प्रे का उपयोग करें
  • एक नई नाभि भेदी के लिए देखभाल शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    विटामिन लें कुछ पेशेवरों ने पाया है कि सी, जस्ता या मल्टीविटामिन पूरक जैसे विटामिन लेने से नाभि भेदी के उपचार के लिए उत्तेजक होते हैं। यहां तक ​​कि विटामिन डी को आत्मसात करने के लिए सूरज को निर्यात करना वसूली को बढ़ावा दे सकता है।
  • भाग 2

    चिढ़ होने से छेनी को रोकें
    एक नई नाभि भेदी के लिए देखभाल शीर्षक शीर्षक छवि 6
    1
    भेदी को छूने से बचें बेशक आपको इसे धोने के लिए साफ हाथों से छूना पड़ेगा, लेकिन इसे खेलने से बचने, इसे बदलना, इसे खींचकर या अनावश्यक रूप से चिढ़ाने से बचें।
    • अधिक से अधिक क्षेत्र (विशेष रूप से गंदे हाथों से) को छूने से इसे खुले और खून होने या संक्रमित होने के लिए अधिक प्रवण हो सकता है।
  • एक नई नाभि भेदी के लिए देखभाल शीर्षक शीर्षक वाली छवि चरण 7
    2
    इसे अपने स्थान पर छोड़ दें भेदी को उपचार अवधि (6-12 महीने) भर में तय किया जाना चाहिए। छिद्रित क्षेत्र पूरी तरह से चंगा होने से पहले इसे हटाकर इसे बंद कर सकते हैं, फिर इसे फिर से सम्मिलित करना अधिक कठिन और दर्दनाक होगा।
  • यह चिड़चिड़ापन अधिक scarring और प्राकृतिक उपचार प्रक्रिया धीमा हो सकता है
  • एक नई नाभि भेदी के लिए देखभाल शीर्षक वाली छवि चरण 8
    3
    मलहम या क्रीम लगाने से बचें, जो छिद्रित क्षेत्र को रोक देगा और इसे श्वास से रोकेगा। वे हवा के मार्ग को अवरुद्ध करते हैं और बैक्टीरिया के लिए एक नम, उपजाऊ वातावरण बनाते हैं। यद्यपि वे जीवाणुरोधी मलहम हैं, वे उपचार प्रक्रिया को रोक सकते हैं और संक्रमण को ट्रिगर कर सकते हैं।
  • हाइड्रोजन पेरोक्साइड और isopropyl शराब जैसी आक्रामक डिटर्जेंटों से भी बचा जाना चाहिए। ये निस्संक्रामक कोशिकाओं को समाप्त कर सकते हैं जो छिद्रित क्षेत्र को फिर से बनाने में मदद करते हैं।
  • बेंज़ॉकोनियम क्लोराइड वाले समाधानों को साफ करना चाहिए क्योंकि वे उपचार में बाधा भी डाल सकते हैं।
  • इन डिटर्जेंटों के अतिरिक्त, तेल, लोशन, सनस्क्रीन और मेक-अप को भी भेदी से दूर रखा जाना चाहिए। ये सभी उत्पाद इसे रोक सकते हैं और संक्रमण का कारण बन सकते हैं।
  • एक नई नाभि भेदी के लिए देखभाल शीर्षक वाली छवि चरण 9
    4
    वह व्यापक कपड़े पहनता है घर्षण के कारण, तंग कपड़े थोड़ा छेदने में परेशान कर सकते हैं और हवा के प्रवाह को रोक सकते हैं। सिंथेटिक सामग्री से बचाव करते समय, कपास की तरह त्वचा को सांस लेने वाले कपड़ों से बना ढीले कपड़े पहनने की कोशिश करें।
  • सावधान रहें तब भी जब आप बदलते हैं या नंगा नहीं होते हैं अपने कपड़े को एक हिंसक या तेज तरीके से लेना जिससे यह संभावना बढ़ जाती है कि भेदी कपड़े में पकड़ेगी और आपको चोट पहुंचाई जाएगी।



  • एक नई नाभि भेदी के लिए देखभाल शीर्षक शीर्षक छवि 10
    5
    गंदे पानी से बचें बस के रूप में आप स्नान नहीं मिलता है और पसंद किया स्नान करना चाहिए, आप भी स्विमिंग पूल या एक वर्ष के लिए जैसे ही आप भेदी बनाने से शुरू (जैसे हॉट टब, झीलों और नदियों के रूप में) पानी के अन्य निकायों से बचना चाहिए।
  • यह महत्वपूर्ण है क्योंकि इन जल स्रोतों में भेदी के साथ लंबे समय तक संपर्क हो सकता है और वे मौजूद प्रदूषकों के कारण संक्रमण का कारण हो सकते हैं।
  • एक नई नाभि भेदी के लिए देखभाल शीर्षक शीर्षक छवि 11
    6
    भेदी करने के बाद, आप पहले कुछ हफ्तों के दौरान अपनी पीठ या आपके पक्ष में सोते हैं। प्रवण स्थिति के विपरीत, छिद्रित क्षेत्र पर कोई दबाव नहीं डाला जाएगा, जो अभी भी संवेदनशील है।
  • भाग 3

    जटिलताओं का पता लगाएं
    एक नई नाभि भेदी के लिए देखभाल शीर्षक वाली छवि चरण 12
    1
    लक्षणों का मूल्यांकन करें यदि नाभि भेदी में जटिलता होनी चाहिए, तो पहले लक्षणों को समझने के लिए समझें कि समस्या क्या हो सकती है। का निरीक्षण करें अगर आप स्राव के किसी भी लग रहा है, आरोप में दर्द, सूजन या जाना जाता लाली या (जैसे धक्कों के गठन, भेदी आंदोलन, मणि और इतने पर के आसपास की त्वचा के असामान्य खोलने के रूप में) छिद्रित क्षेत्र के अन्य परिवर्तन। लक्षणों के आधार पर, भेदी परेशान हो सकती है या संक्रमित हो सकती है, या आपको धातु से एलर्जी की प्रतिक्रिया हो सकती है।
    • यदि लक्षण नाबालिग हैं, तो शायद यह मामूली जलन है। इसके बजाय, यदि वे गंभीर हैं, तो यह संक्रमण या एलर्जी की प्रतिक्रिया होने की संभावना है।
  • एक नई नाभि भेदी के लिए देखभाल शीर्षक शीर्षक छवि 13
    2
    जलन से निपटने के लिए जानें। यदि चिकित्सा एक इष्टतम में जगह ले रहा था और अगर आप गलती से खींच लिया या भेदी yanked, आप उस पर सोया, आप स्विमिंग पूल के पानी या सौंदर्य प्रसाधन के साथ नाराज है, झुंझलाहट है कि आरोपी एक हल्के सूजन की वजह से है। यह क्षेत्र भी परेशान हो सकता है भले ही भेदी बहुत तंग या बहुत ढीली हो, क्योंकि यह त्वचा को पीसता है या आवश्यक से अधिक चलता है। हल्के जलन के मामले में, लक्षण थोड़ा सूजन, लालिमा और असुविधा (तीव्र दर्द या स्राव के बिना) हैं। इसे नियमित रूप से एक नमकीन समाधान के साथ साफ रखें और इसे इलाज करें जैसे कि आपने ऐसा किया है।
  • छिद्रित क्षेत्र पर आप एक ठंडा संपीड़ित (ठंडे पानी के साथ एक कपड़े या तौलिया भरे हुए) को लागू कर सकते हैं। यह परेशानी कम करने में मदद कर सकता है
  • गहना को छूने न दें यदि आप इसे लेते हैं, तो आप इस क्षेत्र को और भी अधिक परेशान कर सकते हैं।
  • अगर आपके पास कोई प्रश्न है, तो बेधकिया को बुलाओ या अपने स्टूडियो में देखने के लिए देखें।
  • एक नई नाभि भेदी के लिए देखभाल शीर्षक शीर्षक छवि 14
    3
    पता करें कि संक्रमित भेदी के मामले में क्या करना है भेदी के बाद, असुविधा, रक्तस्राव और झटके का पालन करना सामान्य है, लेकिन आपको संभावित संक्रमण के लक्षणों की पहचान करना सीखना चाहिए। जब भेदी संक्रमित होती है, आमतौर पर प्रभावित क्षेत्र में तीव्र सूजन और लालिमा होती है। यह स्पर्श को गर्म सनसनी दे सकता है या आपको गर्म महसूस कर सकता है और हरा, पीले या भूरे रंग के स्राव को एक अप्रिय गंध के साथ निकाल सकता है। यह भी संभव है कि आप बुखार बढ़ाएं।
  • अगर आपको लगता है कि भेदी संक्रमित है, तो जल्द से जल्द डॉक्टर से संपर्क करें। क्या आप निश्चित नहीं हैं? यह पता लगाने के लिए कि क्या यह सामान्य है या संक्रमण से जुड़ा है, आप अपने बेधक से संपर्क कर सकते हैं।
  • यदि आपको लगता है कि यह संक्रमित है, तो धातु का टुकड़ा निकाल नहीं दें यह संक्रमण को खराब कर सकता है और छेद को बंद कर सकता है, उचित जल निकासी को रोक सकता है।
  • एक नई नाभि भेदी के लिए देखभाल शीर्षक शीर्षक छवि 15
    4
    पता करें कि एलर्जी की प्रतिक्रिया के मामले में क्या करना है यह छेदने के कुछ घंटों या दिनों के भीतर हो सकता है यह आम तौर पर प्रकट होता है जब शरीर को धातु से एलर्जी होती है - आमतौर पर निकल के साथ ऐसा होता है कुछ लक्षण? खुजली जो एक दाने, गर्मी उत्सर्जन, प्रभावित क्षेत्र में छेद या सूजन और सूजन के फैलाव में बदल जाती है। एक एलर्जी की प्रतिक्रिया की स्थिति में, त्वचा भी धातु के टुकड़े के चारों ओर रख सकते हैं या हट सकते हैं।
  • एलर्जी की प्रतिक्रिया की स्थिति में, आमतौर पर धातु के टुकड़े की अस्वीकृति होती है। त्वचा गहने के साथ संपर्क कम करने की कोशिश करती है, छेद को फैलाने के लिए लाया जाता है।
  • इस मामले में, संपर्क करें तुरंत आपका पियर्सर, ताकि यह धातु के टुकड़े को बदल सके और प्रभावित क्षेत्र का इलाज शुरू करने के लिए आप अपने चिकित्सक के पास जा सकें। वह शायद आप एंटीबायोटिक दवाओं के एक कोर्स लिखेंगे
  • एक नया नाभि भेदी के लिए देखभाल शीर्षक शीर्षक छवि 16
    5
    घरेलू उपचार की कोशिश करें यदि प्रारंभिक लक्षण हल्के होते हैं या आपको लगता है कि संक्रमण प्रारंभिक अवस्था में है, तो आप किसी डॉक्टर से संपर्क करने से पहले समस्या को सुलझाने के लिए कुछ-अपने-अपने समाधानों का प्रयास करना चाह सकते हैं। यहां कुछ घरेलू उपाय दिए गए हैं:
  • गर्म और ठंडे गोलियांजैसा कि पहले कहा गया है, गर्म और ठंडे गोलियां परेशान भेदी के कारण झुंझलाना कम कर सकती हैं। खारा (अच्छी तरह से निचोड़ा हुआ) में भिगोने वाला एक गर्म संकुचन क्षेत्र को साफ कर सकता है और रक्त प्रवाह को बढ़ावा देता है (सफेद रक्त कोशिकाओं को उपचार प्रक्रिया के लिए आवश्यक है)। एक ठंडा संपीड़ित छिद्रित क्षेत्र से निकलने वाली गर्मी की भावना को शांत कर सकता है।
  • कैमोमाइल लपेटता है: उबालने के पानी के एक कप में कैमोमाइल का एक पिंड छोड़ दें। पानी को ठंडा करने की प्रतीक्षा करें (इसमें लगभग 20 मिनट लगेंगे) और कपास की गेंद को भिगो दें इसे लगभग 5 मिनट के लिए परेशान क्षेत्र में लागू करें। अगर वांछित हो, तो एक दिन में कम से कम एक बार दोहराएं।
  • आप कैमोमाइल को बर्फ ट्रे में डालने से भी फ्रीज कर सकते हैं, फिर क्यूब्स का उपयोग दर्द, जलन और सूजन को दूर करने के लिए करें।
  • दर्दनाशक: यदि प्रभावित क्षेत्र दर्द में है, तो आप असुविधा को कम करने के लिए ओवर-द-काउंटर दवाइयां ले सकते हैं। गैर-स्टेरायडल विरोधी भड़काऊ दवाएं लेने की कोशिश करें
  • एक नया नाभि भेदी के लिए देखभाल शीर्षक शीर्षक छवि 17
    6
    अपने चिकित्सक पर जाएं संदेह में, आपको हमेशा अपने डॉक्टर से संपर्क करना चाहिए यदि आप नियमित रूप से भेदी की देखभाल कर रहे हैं और आप राहत के बिना घरेलू उपचार की कोशिश कर रहे हैं, तो डॉक्टर को जाना अच्छा है, खासकर दर्द, सूजन, स्राव और गंभीर रक्तस्राव के मामले में।
  • यदि आपके पास संक्रमण या एलर्जी की प्रतिक्रिया है, तो आपका चिकित्सक विकार और गति चिकित्सा से निपटने के लिए दवाइयों को लिख सकता है।
  • टिप्स

    • केवल डिटर्जेंट और स्प्रे को लागू करें जिन्हें आपके बेधनेवाला द्वारा सुझाया गया है
    • एक नैपकिन केवल एक सीमित मात्रा में पानी को अवशोषित कर सकता है। धीरे-धीरे इसे प्रभावित करने के लिए प्रभावित क्षेत्र पर डब करने के बाद, आप हेयर ड्रायर के साथ ऑपरेशन पूरा कर सकते हैं। इसे छेदने और त्वचा को जलाने से बचने के लिए सबसे ठंडा तापमान पर सेट करें।

    चेतावनी

    • यदि आप यह सुनिश्चित नहीं कर रहे हैं कि आप भेदी की सही देखभाल कर सकते हैं, तो बेहतर होगा कि ऐसा न करें।
    • पियर्स को पता होना चाहिए कि क्या आपको पोशाक गहने, क्रीम, स्प्रे या लेटेक्स (इस सामग्री के पहने हुए दस्ताने) के लिए एलर्जी है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com