कैसे एक नाक छेदने छेदने प्राप्त करने के लिए

उन लोगों में से बहुत से लोग जो एक सेप्टम चाहते हैं, आम तौर पर यह करने से पहले बहुत अच्छी तरह से सूचित होते हैं। यह कम से कम दर्दनाक छेदों में से एक है, लेकिन उपचार अवधि के दौरान विशेष ध्यान और देखभाल की आवश्यकता है। यदि आप इसे सही विनम्रता के साथ इलाज करने और इसे साफ रखने के लिए समय लेने के लिए तैयार नहीं हैं, तो आपको शायद फिर से सोचना चाहिए। ध्यान रखें कि, आपके नाक सेप्टम के आकार के आधार पर, संभावना है कि भेदी गलत दिखाई देती है जिस बिंदु पर ड्रिलिंग, बहुत पतली होती है, वस्तुतः उपास्थि से दबाव पड़ सकता है, जिससे गहना गलत हो सकती है। आपके शरीर को अनुकूलन करने की क्षमता के आधार पर, छेदन चिकित्सा अवधि के दौरान या सीधे नहीं हो सकता है यहां तक ​​कि पहले नाजुक हफ्तों की सूजन भेदी को कुटिल दिख सकती है, लेकिन इस मामले में बस गुजरने की सूजन का इंतजार करें। इसके अलावा, सेप्टम एक रोचक और शानदार भेदी है, और आप गहने की एक महान विविधता पहनने (या, मामले पर निर्भर करता है, छिपाने के लिए) की अनुमति देता है अपने आप को अपनी कल्पना से प्रेरणा दें।

कदम

छवि एक सेप्टम (नाक कॉरिटीज वॉल) छेड़ने वाला चरण 1 शीर्षक
1
एक अच्छा भेदी स्टूडियो खोजें सुनिश्चित करें कि यह व्यावसायिक और साफ है, और संभवतः कि बेधने वाला दोस्ताना है उसे बताओ कि आप एक पटिका करना चाहते हैं यदि आप एक गंभीर और पेशेवर व्यक्ति हैं, तो नियुक्ति करने के लिए आपको आमंत्रित करेंगे, अगर आप इसे अभी करना चाहते हैं तो आप संतुष्ट नहीं होने पर जोखिम लगा सकते हैं। उस मामले में, अपना ध्यान आकर्षित करने के लिए आपको थोड़ी देर इंतजार करना होगा।
  • छवि एक सेप्टम (नाक कॉरिटीज वॉल) छेड़ने वाला चरण 2 शीर्षक वाला चित्र
    2
    एक नियुक्ति सेट करें जब आप अध्ययन में आते हैं, तो आपको एक सहमति फॉर्म भरने की आवश्यकता होगी, जिसके बाद आपको उस क्षेत्र में ले जाया जाएगा जहां आपको छेड़ा जाएगा। वे प्रक्रिया के लिए सभी आवश्यक सामग्री ले लेंगे सुई और संदंश एक स्पष्ट प्लास्टिक की थैली में होना चाहिए, जो एक पट्टी से बंद हो गया हो, जो दर्शाता है कि सब कुछ ठीक से निष्फल हो गया है। पियर्स आमतौर पर उस पट्टी को नहीं दिखाते हैं, लेकिन अगर आप चिंतित हैं तो इसे दिखाने के लिए पूछें। सुनिश्चित करें कि वे डिस्पोजेबल सुई का उपयोग करें और यह कि सब कुछ स्वच्छता नियमों का पालन करता है
  • छवि एक सेप्टम (नाक कॉरिटीज वॉल) छेड़ने वाला चरण 3 शीर्षक वाला चित्र
    3
    सही प्रक्रिया के बारे में जानें
  • बेधनेवाला आपकी नाक को निस्संक्रामक के साथ मिटा देगा यह थोड़ा असुविधाजनक होगा, यह अच्छी गंध नहीं करता है, लेकिन कुछ विशेष नहीं है इस चरण के दौरान अपने मुंह से साँस लें
  • आप नाक की नोक को एक सावधान रूप से देखने के लिए उठाएंगे, ताकि सटीक बिंदु मिल जाए जहां पेयर लगाया जाए और फिर छिद्र को बाहर ले जाना चाहिए। आप संभवतया भेड़ की अनुमानित स्थिति दिखाने के लिए एक घुमावदार अंगूठी लागू करेंगे।
  • बाद में आपको झूठ बोलना होगा, या सीधा बैठना होगा (अलग-अलग छेदों, विभिन्न तरीकों) कभी-कभी एक सहायक भी उपस्थित हो सकता है। पट्टिका को पिलरों से पकड़ लिया जाएगा, और इससे आपको लगता है कि इससे अधिक नुकसान होगा।
  • सुई डालने पर, आप इसे ऊतकों से गुजरते हुए सुनेंगे। उस बिंदु पर सरौताएं हटा दी जाएंगी और गहना डाला जाएगा। यह बहुत सुखद नहीं होगा, लेकिन कुछ सेकंड्स, और यह सब खत्म हो जाएगा रक्त के किसी भी निशान से भेदी सफाई करने के बाद, गेंद को लागू किया जाएगा जो इसे बंद करने की अनुमति देगा।
  • घर पर

    नोट: यह अकेले से निपटने के बजाय एक नाक सेप्टम भेदी के लिए पेशेवर से परामर्श करने की सलाह दी गई है।

    छवि एक सेप्टम (नाक उपास्थि वाल) छेड़ने वाला चरण 4 शीर्षक
    1
    आप की जरूरत है सब कुछ ठीक। आपको एक सुई, सरौता, गहने, कपास के गेंदों, कीटाणुनाशक पोंछे और रूमाल प्राप्त करना होगा स्वच्छ.
  • छवि एक सेप्टम (नाक कॉटेज्यल वॉल) छेड़ने वाला चरण शीर्षक 5
    2



    सब कुछ जीवाणु! तब तक आगे बढ़ें जब तक आपको यकीन न हो कि सब कुछ पूरी तरह साफ है। सुई और संदंश जड़ें, और निश्चित रूप से भी भेदी। उन्हें लौ के माध्यम से पास करने से सभी कीटाणुओं को दूर नहीं होगा! इसके बजाय, उन्हें उबलते पानी में दस मिनट के लिए छोड़ दें, और उन्हें कुछ ही मिनटों के लिए अल्कोहल समाधान में डाल दिया जाए।
  • छवि एक सेप्टम (नाक उपास्थि वाल) छेड़ने वाला चरण 6 शीर्षक
    3
    सभी सामग्री को साफ ऊतक पर रखें, ताकि बैक्टीरिया को आकर्षित न करें, नाक को पोंछे से जड़ें या साबुन और पानी से धो लें। भी हाथ साफ होना चाहिए. यदि संभव हो तो, लेटेक्स दस्ताने पहनें।
  • एक सेप्टम (नाक उपास्थि वाल) छेदने वाला चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    4
    प्रभावित क्षेत्र को निरुत्साहित करने के लिए एक anesthetizing क्रीम लागू करें (बर्फ का उपयोग नहीं करें! देखें कि काउंसिल अनुभाग में, आगे क्या नीचे)
  • एक सेप्टम (नाक कॉरिटीज वॉल) छेड़ने के चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    5
    पियर लें और बिंदु को ड्रिल करने के लिए रखें। यदि आप मजबूत दबाव महसूस करते हैं, तो आप सही तरीके से सरौता का उपयोग कर रहे हैं अब, क्रीम के बावजूद, आपको थोड़ा दर्द हो सकता है। इन्स्पिरा। जब आप श्वास छोड़ते हैं, तो नाक की नोक और हड्डी की पीठ पर मोटी उपास्थि के बीच त्वचा के पतले हिस्से में सुई डालें। आप एक तीव्र पंचर की तरह महसूस करेंगे जिससे आपकी आँखें बहुत रो सकती हैं इस चरण के दौरान, दर्द को कम करने के लिए धीमी, गहरी सांस लें। सुई की ऊंचाई पर पट्टिका के दूसरी तरफ एक उंगली रखो, यह सुनिश्चित करने के लिए कि छेद सीधे संभव के रूप में आ रहा है।
  • यदि आप एक भेदी सुई का उपयोग नहीं कर रहे हैं, तो सुई निकाल दें और जितना संभव हो उतना गहना डालें। यह काफी कठिन होगा, लेकिन निराश नहीं होना चाहिए।
  • छवि एक सेप्टम (नाक उपास्थि वाल) छेड़ने वाला चरण 9 शीर्षक
    6
    कपास झाड़ू के साथ किसी भी खून को मिटा दें
  • टिप्स

    • सर्कल पियर्सिंग और यहां तक ​​कि अर्ध-खुले छेदना आसानी से नाक के अंदर बदल सकते हैं ताकि उन्हें स्कूल या काम की परिस्थितियों में देखा न जाए या यहां तक ​​कि उन्हें अपने माता-पिता से छिपाए। मेरा विश्वास करो, यह अद्भुत काम करता है कोई भी इसे देखने में सक्षम नहीं होगा अर्ध-खुले छेदना इस उद्देश्य के लिए विशेष रूप से उपयुक्त हैं, क्योंकि परिपत्र के साथ श्वास अधिक जटिल हो जाएगा।
    • उपचार के पहले हफ्तों के दौरान आप सफेद पदार्थ भेदी पर मिलेंगे। ये सामान्य शरीर स्राव हैं जो आपको यह सत्यापित करने की अनुमति देता है कि उपचार अच्छी तरह से चल रहा है शरीर स्राव के संकेतक: सफेद - संपूर्ण चिकित्सा, इसे रखो। पीला - मिमी ... शायद यह एक स्टूडियो में जाने के लिए पूछने के लिए कि क्या गलत है, आप एक संक्रमण का जोखिम ले सकते हैं। ग्रीन - निश्चित रूप से संक्रमित, बेधनेवाला तक गहने नहीं निकालते हैं (यह आप एक डॉक्टर जो संक्रमण के इलाज के लिए एंटीबायोटिक दवाओं सकते देखे जाने की संभावना की सलाह बताता है, तो भेदी याद नहीं है)।
    • एक नाक सेप्टम भेदी पूरी तरह से ठीक करने में छह से आठ महीने लग जाते हैं। एक महीने के बाद आपको इसे बदलने में सक्षम होना चाहिए, लेकिन आसान हो जाओ। सीधी रेखा से आपके शरीर तक
    • महत्वपूर्ण: भेदी पट नाक के आधार पर मोटी उपास्थि के बीच त्वचा के उस भाग और नाक के पीछे उपास्थि के माध्यम से किया जाना चाहिए, जब तक आप उच्च चाहते हैं। कुछ लोगों को एक सूक्ष्म बिंदु drilled होने की नहीं है, इसलिए यदि आप इस भेदी चाहते अलावा कोई चारा नहीं उपास्थि ही छेद करने की है।
    • बर्फ का इस्तेमाल न करें बर्फ त्वचा को बहुत कठिन और पेंचचर के लिए कठिन बना देता है
    • दैनिक सफाई के लिए, समुद्री नमक का उपयोग करें (इसमें आयोडीन नहीं है, इसलिए इसे जला नहीं)। हर बार जब आप अपनी नाक साफ करते हैं तो अपने हाथों को धोएं संक्रमण को रोकने के लिए आपको अपनी पूरी कोशिश करनी है, और पहली चीज हमेशा अपने हाथों को धोने के लिए होती है। समुद्री नमक के आधे चम्मच को लगभग आधा लीटर पानी में जोड़कर खारा समाधान बनाएं। 20 सेकंड के लिए माइक्रोवेव में अच्छी तरह से हिलाएं और गर्मी, फिर एक कटोरी में डालें। आप आधा ग्लास पानी में नमक का एक चुटकी डाल सकते हैं। नए बनाए गए समाधान में एक कपास की गेंद को डुबो दें और उसके साथ गहना साफ करें। जब स्क्वैब ठंडा हो जाता है, तो इसे फेंक दो, एक दूसरे को डुबकी और इसे छेदने से कम से कम 5 मिनट तक प्रभावित क्षेत्र पर रखें। सभी crusts को दूर करने के लिए सुनिश्चित करें, लेकिन उन्हें छेद में प्रवेश नहीं करते क्योंकि यह जलन सहन करने के लिए मुश्किल होता है! फिर एक हाथ साबुन ले लो, अधिमानतः तरल, और यदि संभव हो तो, कपास की कलियों का उपयोग करके भेदी को धो लें। साबुन के अवशेषों को निकालने के लिए कुल्ला, अन्यथा जब आप गहना लगाते हैं तो आपको थोड़ी परेशानी महसूस होगी। नाक को कैसे बनाए रखना है - प्राकृतिक स्राव के लिए धन्यवाद - नाक के अंदर उचित स्वच्छता, इसलिए इसे दिन में दो बार से ज्यादा धोना आवश्यक नहीं है। इसके विपरीत, यह उपचार प्रक्रिया धीमा कर देगा। सबसे अच्छी बात यह है कि शरीर को बाकी के बारे में सोचना चाहिए।
    • छिद्र के बाद लगभग 2-3 सप्ताह के लिए नाक एक नाजुक क्षेत्र रहेगा। यहां तक ​​कि सबसे छोटी टक्कर आप को चोट पहुंचा सकते हैं। तो कुछ हफ्तों तक सावधान रहें और सबकुछ ठीक हो।

    चेतावनी

    • समय के साथ, भेदी एक बुरा गंध को दूर दे सकता है "शहरी शब्दकोश" ने इसे "कान की पनीर" के रूप में परिभाषित किया है, हालांकि, चूंकि सवाल में छेद नाक में है, इसलिए इसे "फिफा डेल सेटो" कहते हैं। यह अजीब लग सकता है, लेकिन फिर से, यह सिर्फ प्राकृतिक शरीर स्राव है जो कि जारी है, और इस गंध को खत्म करने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि गहने अच्छी तरह से साफ किया जाए।
    • प्रसिद्ध भेदी के बगल में सूजन, या आप मवाद देख सकते हैं या यदि नाक से खून बह रहा जरूरत से ज्यादा है, तो यह है कि आप बेधनेवाला से एक नज़र, अधिमानतः एक ही है कि यह सुनिश्चित करें कि संक्रमण करता है बनाने के लिए प्रदर्शन किया है लेते हैं बेहतर है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com