कोई डिवाइस का उपयोग किए बिना स्थायी कैसे पेश करें

ऐसे अवसर हैं जब खड़े पेशाब करने में सक्षम होने के लिए महिलाओं के लिए बहुत उपयोगी है, उदाहरण के लिए जब सार्वजनिक बाथरूम नीच स्वच्छ स्थितियों में या एक निःशुल्क कैंपिंग यात्रा के दौरान, जब बाथरूम भी नहीं होता है शुरूआत में, तकनीक को एक प्राप्त करने के लिए बहुत सारे अभ्यास और एक की शारीरिक रचना का विवरण जानने की इच्छा की आवश्यकता होती है "अच्छा उद्देश्य"। इसके अलावा, कुछ महिलाएं दावा करती हैं कि एक बार जब वे अपने पैरों पर पेशाब सीखते हैं, तो वे इसे अपने दैनिक जीवन में करना पसंद करते हैं और वे वापस बैठने के लिए कभी नहीं आएंगे यह देखने के लिए जारी रखें कि क्या आप यह भी कर सकते हैं।

कदम

भाग 1

स्थायी पेशाब के लिए तकनीक का विकास करना
एक डिवाइस के बिना पेशी स्टैंडिंग शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
अभ्यास। यदि आप पहले प्रयास करने के लिए इस तकनीक की आवश्यकता की उम्मीद कर रहे हैं, तो आप कई समस्याओं का सामना करेंगे इस अभ्यास को निष्पादित करने में सफलता स्वाभाविकता और परिचित पर निर्भर करती है जिसके साथ आप अपने पैरों पर पेशाब कर सकते हैं।
  • अभ्यास करने के लिए, टब या शावर में प्रवेश करें और सही स्थिति ले लीजिये, ताकि आप समझ सकें कि आप मूत्र के प्रवाह को कितना नियंत्रित कर सकते हैं।
  • छवि के बिना पेशाब को खड़ा करने वाला छवि चरण 2
    2
    अपने हाथों को धो लें. सुनिश्चित करें कि वे शुरू करने से पहले साफ हैं "गाड़ी", यह सुनिश्चित करने के लिए कि वे पूरी तरह से स्वच्छ और रोगज़नक़ों के बिना हैं। अभ्यास के अंत में उन्हें फिर से धोने के लिए याद रखें।
  • एक डिवाइस के बिना पीई स्टैंडिंग शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    कमर से अपने कपड़े निकालें अभ्यास आपको तकनीक को परिष्कृत करने की अनुमति देता है, लेकिन हमेशा गलती का अंतर होता है कपड़ों को गीला करने से बचने के लिए, मोज़ों सहित शरीर के निचले हिस्से को कवर करने वाले को हटा दें।
  • एक डिवाइस के बिना पेशी स्टैंडिंग शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    अपनी शारीरिक रचना जानने के लिए जानें अपने पैरों पर पेशाब करने में सक्षम होने के लिए आपको पता होना चाहिए कि कौन सी अवस्था है एक चित्र को देखकर महिला शरीर रचना की समीक्षा करें या अपने शरीर को देखने के लिए दर्पण का उपयोग करें।
  • अपने होंठ का पता लगाएँ शब्द के साथ बड़े होंठ मांसल ऊतक के दो पैच योनि और मूत्रमार्ग के उद्घाटन के बाहरी पक्षों पर दर्शाए जाते हैं। छोटे होंठ, इसके बजाय, वे दो आंतरिक परतें हैं जो बड़ी होंठों से घिरी हुई हैं। उनका कार्य योनि और मूत्रमार्ग के उद्घाटन को बंद करना और संरक्षण करना है, जब महिला अपने पैरों के साथ एक साथ खड़ी हो रही है।
  • मूत्रमार्ग का पता लगाएं यह एक ट्यूब है जो मूत्राशय से मूत्र को एक खोलने के माध्यम से बाहर ले जाती है। उद्घाटन एक छोटा छेद है जो योनि के सामने स्थित है, लेकिन भगशेफ के पीछे है यह वाकई बहुत छोटा है, इसलिए चिंता न करें, यदि आप इसे तुरंत देख नहीं पा रहे हैं
  • एक डिवाइस के बिना पीई स्टैंडिंग शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    सही मुद्रा लेने के लिए जानें मूत्र प्रवाह के प्रवाह और आपकी व्यक्तिगत वरीयताओं के आधार पर, आप शौचालय के सामने या उसके सामने खड़े हो सकते हैं (जब आप ट्रेनिंग कर रहे हैं, इसके बजाय, आप शॉवर में हैं या बाथटब में हैं)। पैरों को अलग करें ताकि पैर एक दूसरे से लगभग 60 सेमी हो। यदि जरूरी हो, तो थोड़ी सी बैठो या अपनी पीठ को ढंकना।
  • अपने होंठ फैलाने तुम्हारा के सामने या उससे ऊपर डालने के बाद "लक्ष्य", छोटे होंठ को बड़ा करने के लिए एक हाथ की उंगलियों का उपयोग करें इस तरह, मूत्रमार्ग का उद्घाटन बाधित नहीं होगा और आप मूत्र के प्रवाह को नियंत्रित करने में सक्षम होंगे।
  • मूत्रमार्ग रखें मूत्रमार्ग के उद्घाटन के सामने दूसरे हाथ की अंगुलियों को रखो, फिर इसे ऊपर खींचो और आगे भगशेफ के दोनों किनारों के बराबर दबाव डालना
  • एक डिवाइस के बिना पेशी स्टैंडिंग शीर्षक वाली छवि चरण 6
    6
    पेशाब करना शुरू करो प्रवाह की दिशा को नियंत्रित करने के लिए कूल्हों को घुमाएं स्प्शेस को कम करने के लिए शुरुआत में और प्रवाह के अंत में दबाव लागू करना याद रखें
  • आपको यह सुनिश्चित करना पड़ेगा कि टपकता से बचने के लिए मूत्र लगातार बहती रहती है और नहीं।
  • साफ। टब या शॉवर कुल्ला - यदि आपने शौचालय पर प्रयोग किया है, तो किसी शेष स्केच को साफ करने के लिए याद रखें। अंत में, एक बार फिर अपने हाथ धोने के लिए मत भूलना
  • भाग 2

    पैरों में उन्नत पेशाब तकनीक
    एक उपकरण के बिना पेशी स्टैंडिंग शीर्षक वाली छवि चरण 7
    1
    छिड़कने से बचें उंगलियों का सही समर्थन मूत्र कॉम्पैक्ट के प्रवाह को बनाए रखने की कुंजी है, क्योंकि इससे आपको धीरे से होंठ फैलाने की अनुमति मिलती है।
    • श्लेष्म झिल्ली को अधिक सख्त न करें यदि आप मूत्रमार्ग का उद्घाटन ज़्यादा ज़्यादा उठाते हैं, तो आप इसे संकीर्ण कर देंगे और इसे थोड़ा सपाट कर देंगे, परिणामस्वरूप आप छिड़केंगे। समय के साथ, आप एक निश्चित संवेदनशीलता विकसित करेंगे, इसलिए आप प्राकृतिक दबाव में अपनी उंगलियों के साथ सही दबाव और तनाव लागू करेंगे।
    • अपने होंठ खींचो इन म्यूकोसा पर पर्याप्त तनाव लागू करें, ताकि वे प्रवाह में दखल न करें - यह तकनीक को मास्टर करने के लिए सबसे महत्वपूर्ण विवरण है। समय बीतने के साथ आप देखेंगे कि होंठ थोड़ा बेहतर होगा ताकि आप अपने पैरों पर पेशाब कर सकें।



  • एक डिवाइस के बिना पेशी स्टैंडिंग शीर्षक वाली छवि चरण 8
    2
    टपकाव से बचें यह काफी सामान्य है कि कुछ बूंदें गिरती हैं, यहां तक ​​कि सबसे अनुभवी लोगों (पुरुषों को शामिल करने के लिए)। अक्सर ऐसा होने से रोकने के लिए, आप उंगलियों की स्थिति को परिष्कृत करके तकनीक को बेहतर बना सकते हैं।
  • भगवती की तरफ दो उंगलियां रखें, मूत्रमार्ग से थोड़ा ऊपर मूत्रमार्ग के पक्षों को सीधे दबाव लागू करते समय, यह उद्घाटन होने वाली विकृति को विकृत करता है।
  • छवि के बिना पीई स्टैंडिंग अप डिवाइसेज़ चरण 9
    3
    Kegel व्यायाम प्रदर्शन निचले पेट पर ध्यान केंद्रित करें और मूत्र के प्रवाह को रोकने के लिए अनुबंध की आवश्यकता वाले मांसपेशियों को अलग करने का प्रयास करें। कुछ सेकंड के लिए अनुबंध और ध्यान दें कि कैसे पूरे जननांग क्षेत्र शरीर को फिर से दर्ज करने लगता है। ये पैल्विक फर्श की मांसपेशियां हैं - अगर आप उन्हें मजबूत कर सकते हैं, तो वे आपकी पेशाब को नियंत्रित करने और छिड़कने से बचने में आपकी सहायता कर सकते हैं।
  • 5 सेकंड के लिए अनुबंध करके पैल्विक फ्लोर की मांसपेशियों को व्यायाम करें और फिर 5 अधिक के लिए आराम करें। धीरे-धीरे समय बढ़ाएं, 10 सेकंड के अंतराल पर पहुंचें। सावधान रहें कि उन्हें ज्यादा टायर न करें, क्योंकि आपके पास कुछ तत्काल पेशाब समस्याएं हो सकती हैं।
  • सही मांसपेशी समूह पर ध्यान केंद्रित करें जब आप पहली बार केगल का अभ्यास करते हैं, तो आप देखेंगे कि पैल्विक मंजिल की मांसपेशियों को कमजोर और नियंत्रित करने में मुश्किल है, आप नितंबों या पेट को बांटने के लिए परीक्षा ले सकते हैं। हालांकि, केवल उचित मांसपेशियों पर ध्यान केंद्रित करना महत्वपूर्ण है, ताकि उन्हें स्वैच्छिक तरीके से कैसे संभालना हो।
  • व्यायाम को कम से कम तीन बार दोबारा दोहराएं। डॉक्टर प्रति सत्र के तीन सेट संकुचन की सिफारिश करते हैं, प्रति दिन दस बार। यदि शुरुआत में ये लय अत्यधिक होते हैं, तो धीरे-धीरे अभ्यास करना जब तक आप इस लक्ष्य तक नहीं पहुंच पाते। याद रखो जो केवल आपके लिए सहज है
  • एक डिवाइस के बिना पीई स्टैंडिंग शीर्षक वाली छवि चरण 10
    4
    नई तकनीकों की कोशिश करो चूंकि आपके शरीर को पेशाब करने के लिए प्रयोग किया जाता है और आपकी मांसपेशियों को आपकी इच्छा के मुताबिक बेहतर जवाब मिलता है, तो आप विधि पर स्विच करने की कोशिश कर सकते हैं "एक हाथ से"। इसके लिए महान निपुणता की आवश्यकता है, लेकिन यह आसान हो जाएगा, एक बार आपने इसे हासिल किया है
  • अपने हाथों को धोने और कपड़े धोने से शुरू करें जो रास्ते में हो सकते हैं
  • फॉर्म एक "वी" इंडेक्स और हाथ के मध्य के साथ जो आप आमतौर पर छोटे होंठ ऊपर की तरफ खींचने के लिए उपयोग करते हैं। इस तरह, आगे मूत्र के प्रवाह को आगे बढ़ाएं और पैर नीचे चलने से बचें।
  • आप ऊपरी दबाव को समायोजित करके मूत्र की दिशा को नियंत्रित कर सकते हैं जो आप अपनी उंगलियों के साथ व्यायाम करते हैं, साथ ही श्रोणि की स्थिति भी
  • भाग 3

    स्थायी पेशाब करने के लिए तैयार करें
    एक उपकरण के बिना पीई स्टैंडिंग शीर्षक वाला छवि 11 कदम
    1
    स्वच्छता के बारे में सोचो यदि आपको डर है कि सार्वजनिक स्नान बहुत गंदे हैं या वह जगह नहीं है जहां भी आप जा रहे हैं, तो आप कुछ चीजें अपने साथ सुरक्षित रखकर सुनिश्चित करें:
    • पेपर तौलिए या गीली पोंछे इन उत्पादों का यात्रा पैक हमेशा आपके साथ ले जाने के लिए एकदम सही है, इसलिए आपके पास कुछ पेशाब होने के बाद साफ करना है।
    • हाथ सेनीटिजर यह एक औरत के लिए एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है जिसे उसके पैरों पर पेश करना पड़ता है। सबसे पहले, यह आपको पेशाब के प्रवाह को मार्गदर्शन करने के लिए उनको प्रयोग करने से पहले अपने हाथों को स्वच्छ करने की अनुमति देता है। ऐसा करके, आप जीवाणु क्षेत्र को दूषित करने और मूत्र पथ में संक्रमण को ट्रिगर करने से रोगाणुओं को रोकते हैं। दूसरे, इस उत्पाद को पेशाब के बाद हाथ साफ़ करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है। चूंकि सैनिटाइज़र में शराब शामिल है, केवल हाथों पर ही इसे लागू करने के लिए याद रखें- पेपर टॉवेल या गीली पोंछे तक सीमित सबसे संवेदनशील क्षेत्रों के लिए
  • एक उपकरण के बिना पीई स्टैंडिंग शीर्षक वाली छवि चरण 12
    2
    एक आरक्षित जगह चुनें यदि आपको सार्वजनिक स्नान के बिना शिविर या जगह पर पेशाब करना है, तो सुनिश्चित करें कि आप कुछ गोपनीयता का आनंद ले सकते हैं यदि आप पेशाब के दौरान बाधित हैं, तो आप चिंतित हो सकते हैं, झटका लगा सकते हैं, और अपने कपड़े गीला कर सकते हैं।
  • यदि आपको इसे शहरी क्षेत्र में या उसके करीब करना है, तो पता है कि किसी सार्वजनिक स्थान पर पेशाब करना अवैध है, तो आपको सार्वजनिक जगहों पर अश्लील कृत्यों और अश्लील व्यवहार का आरोप लगाया जा सकता है।
  • छवि के बिना पीई स्टैंडिंग अप डिवाइसेज चरण 13
    3
    नियमित अंतराल पर पेश। जब तक आप अत्यावश्यकता की भावना महसूस नहीं करते, तब तक इसे पकड़ने से बचें, अन्यथा मूत्र का प्रवाह अनपेक्षित रूप से छिड़कता है और सूख जाता है। इसके बजाय, मूत्र की दिशा को बेहतर नियंत्रण के लिए नियमित रूप से पेशाब करने का प्रयास करें।
  • एक सामान्य नियम के रूप में, आपको खाने या पीने के तुरंत बाद पेशाब करना चाहिए
  • एक डिवाइस के बिना पीई स्टैंडिंग शीर्षक वाला छवि 14
    4
    उचित पोशाक यह विवरण केवल आप पर निर्भर करता है कुछ महिलाओं का दावा है कि स्कर्ट अधिक उपयुक्त हैं, दूसरों को भी इस तरह से पेशाब करने में सक्षम होने का दावा है, जींस के जिपर को खोलकर ही, क्योंकि होंठ पर डेनिम कपड़े के तनाव प्रवाह को नियंत्रित करने में मदद करते हैं।
  • अपने कौशल के स्तर, आराम और कपड़े के आधार पर पहनने वाले कपड़े का मूल्यांकन करें, जब आप जानते हैं कि आपको अपने पैरों पर पेशाब करने की आवश्यकता होगी।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com