आउटडोर के लिए पेशाब कैसे करें (महिलाओं के लिए)

कभी कभी जब आप यात्रा करते हैं "बैकपैकर", एक भ्रमण या डेरा डाले हुए, आप ऐसी परिस्थिति में हैं जहां आपको शौचालय जाने की ज़रूरत है दुर्भाग्य से, ऐसा लगता है कि जितना अधिक आपकी ज़रूरत है, उतना शौचालय स्थित है। इस स्थिति से आपको मातृ प्रकृति द्वारा उपलब्ध कराए जाने वाले लोगों के बीच एक उपयुक्त स्थान ढूंढने के लिए कोई विकल्प नहीं मिलता है। यह आलेख बताता है कि सड़क पर कैसे पेशाब करना

कदम

विधि 1
पेशाब के लिए एक जगह खोजें

पीटी आउटसाइड ए ए अ वुमन चरण 1 नामक छवि
1
गोपनीयता पर विचार करें शायद आप परवाह नहीं है कि कोई आपको देख सकता है, लेकिन मैं "दर्शक" वे आपको पेशाब देखना पसंद नहीं कर सकते हैं एक झाड़ी, एक बड़ा पेड़ या एक बोल्डर को छिपाने की कोशिश करें अपना स्वयं का मत दर्ज करें अंदर एक बड़े झाड़ी के कारण, पौधे अक्सर कीड़े और मकड़ियों को बंदर करते हैं।
  • पीटी आउटसाइड ए ए ए वूमन स्टेप 2 नामक छवि
    2
    सार्वजनिक स्थानों में पेशाब से बचें शौचालय खोजने की कोशिश करें - अगर आपको यह नहीं लगता कि यह पुरुषों के बाथरूम में प्रवेश करने से बचा जाता है, साथ ही साथ अपमानजनक व्यवहार भी आपको उत्पीड़न के लिए प्रबल बनाता है सार्वजनिक रूप से देखकर अक्सर कानून के खिलाफ होता है और आपको जुर्माना या बदतर हो सकता है
  • यदि आपके पास बिल्कुल कोई विकल्प नहीं है, तो कई झाड़ियों के पीछे एक छिपी जगह की तलाश करें, जहां कोई आपको नहीं देख सकता। सुरक्षा कारणों से, यह बेहतर है कि आपके साथ एक मित्र है, खासकर रात में या यदि आप असुरक्षित क्षेत्र में हैं
  • पीटी आउटसाइड ए ए ए वूमन चरण 3 नामक छवि
    3
    एक नरम जमीन चुनें और कठोर एक न चुनें। नरम सतहों, जैसे कि घास और पाइन सुई, कॉम्पैक्ट लोगों की तुलना में तेजी से तरल पदार्थ को अवशोषित करते हैं - वे भी "प्रतिक्षेप"।
  • पीटी आउटसाइड ए ए अ वुमन चरण 4 नाम वाली छवि
    4
    हवा का मूल्यांकन करें यदि दिन बहुत ही हवा है, तो याद रखें कि आपकी ओर से आने वाली हवा की ओर से आने वाली दिशा में बारी है। इस तरह मूत्र का प्रवाह आपके से दूर हो जाएगा
  • पीटी आउटसाइड ए ए ए अ वुमन चरण 5 नाम की छवि
    5
    यदि संभव हो तो चढ़ाई से बचें। यदि आपको ढलान पर पेश करना है, तो घाटी पर नीचे देखें ऐसा करने में, मूत्र शरीर से भाग जाएंगे और न आपके लिए।
  • पीटी आउटसाइड ए ए ए अ वुमन चरण 6 नामक छवि
    6
    एक जगह खोजें, जो जलमार्ग से कम से कम 60 मीटर दूर है, क्षेत्र और ट्रेल्स डेरा डाले हुए हैं। यदि आप इन जगहों के बहुत करीब जाते हैं, तो आप जल स्रोतों और दूषित रोगों को दूषित करने का जोखिम उठाते हैं।
  • विधि 2
    पेशाब आउटडोर

    पीटी आउटसाइड ए ए ए अ वुमन चरण 7 नामक छवि
    1
    कपड़े और अंडरवियर से छुटकारा पाएं न केवल गीला कपड़े असुविधाजनक हैं, लेकिन नम सतहों के साथ त्वचा और म्यूकोसल संपर्क से संक्रमण हो सकता है। एक बार जब आप स्कर्ट, पोशाक, शॉर्ट्स या पैंट से छुटकारा पाएं, तो जाँघों को मध्य जांघ की ऊंचाई तक कम करें।
    • यदि आप एक स्कर्ट या पोशाक पहनते हैं, तो हेम से कमर तक उठा लें। यदि कपड़ों की ये वस्तुएं भारी होती हैं और बहुत सारी कपड़े हैं, तो आप के सामने सारी सामग्री को कर्ल कर लें, कपड़े का कोई टुकड़ा आपके कंधों पर लटका नहीं पड़ता है।
    • यदि आप शॉर्ट्स या लंबी ट्राउजर पहनते हैं, तो उन्हें पहले खोल दें और ज़िप खोलें। फिर उन्हें मध्य जांघ में ले जाएँ उन्हें घुटनों के नीचे गिरने न दें, अन्यथा वे गीली हो जाएंगे। पतलून लंबे हैं, तो यह टखने में हेम को रोल करने के लिए उपयुक्त है।
  • पीटी आउटसाइड ए ए ए अ वुमन स्टेप 8 नामक छवि
    2
    क्राउच। अपने पैरों को कंधे की रेखा से थोड़ा ऊपर से अलग करें और नीचे झुकाएं। आगे झुकने से अपना संतुलन बनाए रखने की कोशिश करें। यह स्थिति आपको अंडरवियर और पैंट (यदि आप उन्हें पहन रहे हैं) के पीछे गले लगाए क्षेत्र रखने की अनुमति देता है।
  • यदि आपके संतुलन को बनाए रखने में कोई कठिनाई है, तो आप के सामने जमीन पर एक हाथ आराम करने का प्रयास करें।
  • दूसरी तरफ अपने पैंट या शॉर्ट्स को अपने घुटनों के करीब रखने के लिए पकड़ो यह स्थिति कपड़े गीला होने से रोकती है
  • पीटी आउटसाइड ए ए ए वुमन स्टेप 9 नाम वाली छवि
    3



    दो वस्तुओं के बीच बैठने की कोशिश करें दो पत्थर या दो पेड़ की चड्डी खोजें उनमें से एक के किनारे पर बैठो और दूसरे पर अपने पैरों को रखें। आगे बढ़ें ताकि जननांग क्षेत्र जमीन से बिल्कुल ऊपर हो, क्योंकि जिस सतह पर आप बैठे हैं उसे स्पर्श नहीं करना चाहिए। सुनिश्चित करें कि जांघों को एक-दूसरे को स्पर्श नहीं करना चाहिए
  • जब आप पूरा कर लें, तो अपने अस्थायी शौचालय से निकलना और पोखर पर कदम न करने की कोशिश करें
  • पीटी आउटसाइड ए ए ए अ वुमन चरण 10 नाम की छवि
    4
    एक बोतल का प्रयोग बहुत व्यापक उद्घाटन के साथ करें इस मामले में आपको पैंट और जाँघिया को टखनों तक पूरी तरह से कम करना होगा। जमीन पर घुटने और अपने पैरों के बीच की बोतल रखो। बोतल में मूत्र - अंत में इसे लेबल करना याद है और अन्य उद्देश्यों के लिए इसका उपयोग नहीं करें।
  • पीटी आउटसाइड ए ए ए वुमन स्टेप 11 नामक छवि
    5
    हमेशा बाहर सूखा याद रखें यदि आप नहीं करते हैं, संक्रमण का विकास हो सकता है आप बच्चों, गीले पोंछे, ऊतक, टॉयलेट पेपर या यहां तक ​​कि एक के लिए भी उपयोग कर सकते हैं "कपड़ा" इस प्रयोजन के लिए अभिप्रेत है
  • यदि आपने गीली पोंछे, एक ऊतक या टॉयलेट पेपर का उपयोग करने का फैसला किया है, तो उन्हें फर्श पर न रखें। एक बार इस्तेमाल करने के बाद, उन्हें प्लास्टिक की थैली में जमा करें और जैसे ही आप कर सकते हैं उतनी जल्दी कचरे में फेंक दें।
  • यदि आप बच्चे को पोंछते या किसी अन्य समान गीले उत्पाद का उपयोग करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि यह शराब मुक्त है अत्यधिक शराब सामग्री दोनों अच्छे और रोगजनक जीवाणुओं को मार देती है और अंत में आप मूत्र पथ के संक्रमण के साथ समाप्त हो सकते हैं।
  • "पेइंग के लिए चीर" यह एक ऊतक या एक बैंडना है आप इसे सूखने के लिए उपयोग कर सकते हैं और फिर इसे सूखे में लटका सकते हैं। पराबैंगनी किरणों को इसकीटाणुरहित होगी। हालांकि, याद रखें कि यदि आप गीले, आर्द्र क्षेत्र में हैं या यदि दिन बरसात है, तो आप अक्सर चीर कुल्ला करना चाहिए, अन्यथा यह बदबू आना शुरू हो जाएगा
  • विधि 3
    पेशाब के लिए महिला उपकरणों का प्रयोग करें

    पीटी आउटसाइड ए ए ए वुमन स्टेप 12 नाम वाली छवि
    1
    पेशाब के लिए महिला उपकरणों को खरीदने पर विचार करें। ये आपके पर्स में आराम से फिट होने के लिए काफी छोटा है। कुछ एकल उपयोग हैं, अन्य कई बार उपयोग किए जा सकते हैं और ऑनलाइन उपलब्ध हैं। कैम्पिंग और यात्रा के लिए आइटम बेचने वाले कुछ स्टोर "बैकपैकर" उनके पास इस तरह के उत्पादों भी हैं अभ्यास में महिला उपकरण मुख्य खोलने के संबंध में स्टेम के साथ फ़नल हैं।
    • कभी-कभी उन्हें महिला शंकु, जाने वाली लड़की या पेशाब के लिए पोर्टेबल डिवाइस कहा जाता है।
  • पीटी आउटसाइड ए ए अ वुमन स्टेप 13 नामक छवि
    2
    इस मद से परिचित होकर थोड़ा जल्दी एक घटना या आपके साथ एक शिविर यात्रा करने के लिए शंकु लेने से पहले, आप शॉवर में हैं, जबकि आप इसे का उपयोग कर अभ्यास करना चाहिए कभी कभी इसे करने के लिए इस्तेमाल करने के लिए कुछ समय लगता है। आखिरी चीज जिसकी आप चाहें, एक यात्रा के दौरान अपने आप को पूरी तरह से छिड़काव और बूंदों को ढूंढना है, उपकरण का उपयोग करने का पहला प्रयास।
  • पीटी आउटसाइड ए ए अ वुमन स्टेप 14 नाम वाली छवि
    3
    पैंट को पूर्ववत करें और शर्ट को उठाएं ताकि वह रास्ते में नहीं मिल सके। इस प्रकार की डिवाइस आपको अपने पैरों पर पेशाब करने की अनुमति देती है, लेकिन आपको जननांग क्षेत्र का आंशिक रूप से उजागर करना पड़ता है।
  • पीटी आउटसाइड ए ए अ वुमन चरण 15 नाम की छवि
    4
    अंडरवियर को पक्ष में ले जाएं विपरीत जांघ के पास पैर द्वारा उद्घाटन के किनारे को खींचो- यदि आप तंग पैंट पहनते हैं, तो आपको इस पैंतरेबाजी में सफल होने के लिए उन्हें कम करना होगा।
  • पीटी आउटसाइड ए ए अ वुमन स्टेप 16 नामक छवि
    5
    डिवाइस को जननांग क्षेत्र पर रखें शरीर के सामने कप के अंत को दबाएं निर्देशित टोंटी को जमीन की तरफ इशारा किया जाना चाहिए, अपने पैरों से दूर। सुनिश्चित करें कि ट्यूब का अंत शेष फ़नल की तुलना में कम है।
  • पीटी आउटसाइड ए ए अ वुमन चरण 17 नाम की छवि
    6
    अंत में अच्छी तरह से साफ करें ध्यान से सूखने के लिए याद रखें, अन्यथा आप संक्रमण का कारण बन सकते हैं डिवाइस को कुल्ला करने के लिए आपको पानी तक पहुंच भी होनी चाहिए। यदि यह संभव नहीं है, तो इसे प्लास्टिक बैग (या उसके मूल कंटेनर) में डालकर बाद में इसे धो लें।
  • चेतावनी

    • हमेशा सावधानी से सूखा यदि आपके पास टॉयलेट पेपर या कागज़ के तौलिये उपलब्ध नहीं हैं, तो तब तक प्रतीक्षा करें जब तक कि जननांग क्षेत्र पूरी तरह से हवा में सूख जाता है गीला कपड़े न केवल बहुत असुविधाजनक है, बल्कि एक वातावरण है जो जीवाणु प्रसार के लिए अनुकूल है।
    • कुछ देशों में, पुरुषों के बाथरूम में प्रवेश करना गिरफ्तारी से दंडनीय अपराध है, जबकि अन्य में इसे उत्पीड़न के लिए सूचित किया जा सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com