कैसे एक स्किन के लिए एक सनस्क्रीन उपचार के लिए

सनबर्न एक बहुत ही आम समस्या है, जो प्रति वर्ष लगभग 42% आबादी को प्रभावित करती है। जीवन में पाँच गुना से अधिक अंक प्राप्त करने का मतलब है कि त्वचा के कैंसर के विकास का खतरा अधिक होता है। कपड़े और सनस्क्रीन द्वारा संरक्षित किए बिना प्रकार A और B पराबैंगनी किरणों के प्रत्यक्ष सूर्य के प्रकाश के संपर्क में त्वचा गर्म है। अच्छा स्वास्थ्य बनाए रखने के लिए, इंसान 20 मिनट के बारे में सूरज की रोशनी के लिए एक दिन के लिए अपने शरीर में विटामिन डी का निर्माण करने के लिए अनुमति देने के लिए खुद को बेनकाब करने के लिए की जरूरत है, लेकिन यह है कि सीमा से परे धूप की कालिमा का जोखिम। अक्सर खोपड़ी किसी भी प्रकार की सुरक्षा के बिना सूरज से अवगत कराया जाता है आपके सिर पर एक खतरनाक सनबर्न को रोकने के लिए टोपी की जरूरत है।

कदम

विधि 1

स्वायत्तता में जला इलाज
छवि शीर्षक वाला शीर्षक डैल विद ए स्कैल्प सनबर्न स्टेप 1
1
ठंड या गर्म पानी का उपयोग करें यद्यपि ठंडा या गुनगुना बारिश अप्रिय हो सकती है, खोपड़ी के संपर्क में गर्म पानी और अधिक अनजान होगा। जब आपके बाल धोने का समय होता है, तो पानी के तापमान को शांत करें: चिंतित त्वचा आपको धन्यवाद करेगी।
  • गर्मी के कारण असुविधा को कम करने के लिए, आप शॉवर लेते समय अपने सिर के आसपास ठंडे पानी में भिगोने वाले एक तौलिया लपेटने का प्रयास कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक वाला शीर्षक डैल विद ए स्कैल्प सनबर्न स्टेप 2
    2
    बिना सल्फेट के शैम्पू का उपयोग करें सनबर्न स्कैल्प त्वचा को बहुत सारे जलयोजन की ज़रूरत होती है। सल्फ़ेट्स कई शैंपू में निहित नमक हैं, जिनकी त्वचा पर डिहाइडेटिंग की क्रिया स्थिति को नुकसान पहुंचा सकती है। लेबल पर सामग्री की सूची पढ़ें, यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप सल्फेट-मुक्त डिटर्जेंट का उपयोग करें जब तक कि त्वचा पूरी तरह से चंगा नहीं हो।
  • यह भी एक शैम्पू और कंडीशनर चुनने की सलाह दी जाती है जिसमें 18-MEA एसिड होता है, एक प्राकृतिक घटक जो क्षतिग्रस्त खोपड़ी को नमी बहाल करने में सक्षम होता है।
  • एक कंडीशनर कि इसके अवयवों के बीच Dimethicone annoveri नहीं है का उपयोग करें, यह एक सिलिकॉन pores और जाल गर्मी अवरुद्ध कर सकते हैं कि खोपड़ी में, नुकसान और धूप की कालिमा के कारण असुविधा समझौता है।
  • छवि शीर्षक वाला शीर्षक डैल विद ए स्कैल्प सनबर्न स्टेप 3
    3
    प्लेट और हेयर ड्रायर का उपयोग न करें। आम स्टाइलिंग टूल जो गर्मी का उपयोग सूखा और फोल्ड करने के लिए करते हैं, इससे सनबर्न स्केल की पीड़ा बढ़ जाएगी। प्लेट और बालों से गर्मी भी सूख करने के लिए और आगे क्या करना त्वचा सबसे अच्छी बात को नुकसान पहुंचा जाता है, इसलिए, यह उन्हें कम से कम एक सप्ताह के लिए का उपयोग कर, खोपड़ी की पूरी चिकित्सा अनुमति देने के लिए बंद करने के लिए है।
  • स्टाइल बालों के लिए अधिकांश सौंदर्य प्रसाधनों में रसायनों होते हैं जो सिर पर पहले से ही चिड़चिड़ापन त्वचा की स्थिति खराब कर सकते हैं। पूरी वसूली तक उन्हें यथासंभव कम उपयोग करने का प्रयास करें।
  • डील विद ए स्कैल्प सनबर्न स्टेप 4
    4
    एक ठंडा संक्षिप्त लागू करें यह विधि लंबे या मोटी बालों वाले लोगों के लिए थोड़ा जटिल साबित हो सकती है, लेकिन एक ठंडा संपीड़न को जलाने और दर्द को दूर करने के लिए अच्छा होगा।
  • बहुत से लोग इसे पानी के बजाय ठंडे दूध में गोली मारने के लिए उपयोगी पाते हैं। कुछ डॉक्टर इस प्राचीन घर उपाय की उपयोगिता का समर्थन करते हैं दूध प्रोटीन, जलने के कारण पीड़ितों को कम करने में मदद कर सकता है, ठंड से गारंटीकृत फायदे को बढ़ा सकता है। सभी संभावनाओं में आपको इलाज के बाद अपने बालों को कुल्ला करना होगा।
  • छवि के साथ डील के साथ एक स्कैल्प सनबर्न चरण 5
    5
    जला के आसपास त्वचा को हाइड्रेट करें एक अच्छा मॉइस्चराइजिंग उत्पाद आपको सूरज से क्षतिग्रस्त आपकी त्वचा को ताज़ा और शांत करने देता है क्रीम जो मुसब्बर वेरा जेल या हाइड्रोकार्टिसोन वाले होते हैं वे दर्द को दूर करने में भी मदद करते हैं। यहां तक ​​कि नारियल के तेल में एक उच्च मॉइस्चराइजिंग पावर है और सनबर्न के कारण होने वाली बीमारी को कम कर सकता है - मुसब्बर वेरा जेल भी एक पूरी तरह प्राकृतिक उत्पाद है। एक क्रीम चुनें जिसमें विटामिन ई और सी भी शामिल हैं, जिनके गुणों से आप सूरज की वजह से होने वाले नुकसान को सीमित कर सकते हैं
  • नारियल तेल आसानी से बालों के माध्यम से प्रवेश करती है, आसानी से खोपड़ी की त्वचा तक पहुंच जाती है, लेकिन तेल होने पर यह तेज़ हो सकता है।
  • सौंदर्य प्रसाधन से बचें "सूरज के बाद" जिसमें लिडोकेन या बेंज़ोकेन होते हैं एलर्जी उत्पन्न होने का खतरा काफी अधिक है, और उत्पादों का उपयोग करते हुए समान सहज प्रभाव प्राप्त करना संभव है।
  • डील विद ए स्कैल्प सनबर्न स्टेप 6
    6
    अपने शरीर को हाइड्रेटेड बनाए रखने के लिए बहुत सारे पानी पीयें बाहरी के अलावा, पानी के बहुत सारे पीने से, अंदर से त्वचा को भी moisturize करना संभव है जला के हीलिंग चरण के दौरान, यह सुनिश्चित करता है कि शरीर को जलते हुए कम से कम 8 गिलास पानी पीने से इसकी जरूरत होती है।
  • मूत्र के रंग को देखकर यह निर्धारित करने का सबसे आसान तरीका है कि क्या शरीर पर्याप्त रूप से हाइड्रेटेड है। वे पारदर्शी या बहुत हल्के पीले होने चाहिए।
  • छवि शीर्षक के साथ डील विद ए स्कैल्प सनबर्न स्टेप 7
    7



    फार्मेसी में दर्द निवारक खरीदें आइबुप्रोफेन या एसिटामिनोफेन पर आधारित दवा, सक्रिय तत्व है जो आपकी पीड़ा को कम करने में मदद कर सकती है जो सनबर्न से आता है। पैकेज में निहित उपयोग के निर्देशों का सम्मान करें, बिना किसी भी मात्रा में खुराक।
  • खोपड़ी sunburned के साथ व्यक्ति एक बच्चा है, तो, किसी भी दवा है कि एसिटाइलसैलिसिलिक एसिड (एस्पिरिन के सक्रिय संघटक) शामिल हैं प्रशासन के नहीं है क्योंकि यह एक गंभीर बीमारी घातक परिणाम के साथ संबद्ध किया गया है। रीय सिंड्रोम
  • डील विद ए स्कैल्प सनबर्न स्टेप 8
    8
    सिर को आगे आगे न देखें यह बहुत महत्वपूर्ण है कि क्षतिग्रस्त खोपड़ी पूरे उपचार अवधि के दौरान सुरक्षित है। आप एक टोपी पहनने का विकल्प चुन सकते हैं: इस मामले में गर्मी को फँसाने या जला पर दबाव डालने से बचने के लिए, एक बड़ी जगह चुनें।
  • छवि शीर्षक से डील विद ए स्कैल्प सनबर्न स्टेप 9
    9
    फेशियल को छूने न दें सबसे गंभीर सनबर्न फफोले और छाले की उपस्थिति का कारण बन सकता है - इस मामले में, उनको छूने या उन्हें छिड़कने से बचें। उन्हें मजबूर करके आप एक संक्रमण की संभावना में वृद्धि, और जोखिम हो सकता है कि निशान हो सकता है। खोपड़ी को सूखा रखें और फेशियल को किसी भी मॉइस्चराइजिंग उत्पाद को लागू किए बिना स्वतंत्र रूप से ठीक करने दें।
  • विधि 2

    जानें जब चिकित्सा सहायता के लिए देखो
    छवि शीर्षक वाला शीर्षक डैल विद ए स्कैल्प सनबर्न स्टेप 10
    1
    कोई चक्कर या यदि आप बेहोश महसूस करते हैं तो नोट करें हालांकि संभावना नहीं, धूप की कालिमा खोपड़ी के क्षेत्र तक ही सीमित है यदि जटिलताएं उत्पन्न हो सकती है, खासकर अगर सूरज के लिए निम्न जोखिम भी एक हीट स्ट्रोक का सामना करना पड़ा। यदि आप बेहोश महसूस करते हैं या आप लंबे समय तक सूरज में रहने के तुरंत बाद चक्कर आ रहे हैं, तो एक शांत, छायादार जगह में तुरंत झुकाएं। किसी भी अन्य लक्षण पर ध्यान दें, क्योंकि यह चिकित्सकीय हस्तक्षेप की आवश्यकता का संकेत कर सकता है। खोज किए जाने वाले संकेतों में शामिल हैं:
    • त्वरित श्वास या हृदय ताल;
    • चरम प्यास;
    • खराब या कोई पेशाब नहीं;
    • सनकेन आंखें;
    • गीले त्वचा
  • छवि शीर्षक से डील विद ए स्कैल्प सनबर्न स्टेप 11
    2
    बुखार को मापें यहां तक ​​कि एक उच्च बुखार यह इंगित करता है कि आप एक गर्मी स्ट्रोक ले सकते हैं जिसके लिए चिकित्सा हस्तक्षेप की आवश्यकता होती है। यदि आपके शरीर का तापमान 40 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच जाता है, तो तत्काल चिकित्सा सहायता प्राप्त करें
  • डील विद ए स्कैल्प सनबर्न स्टेप 12
    3
    शरीर को पुन: हाइड्रेट करने के लिए आपके प्रयासों की निगरानी करें। सूरज में इतने घंटे खर्च करने के बाद, आप नाराज़ महसूस कर सकते हैं मतली के अलावा आप उल्टी के एपिसोड से पीड़ित हैं, जो आपको अपने शरीर के उचित जलयोजन को बहाल करने से रोकते हैं, अपने डॉक्टर से संपर्क करें यह एक अंतःस्राव रिहाइड्रेशन थेरेपी का सहारा लेने के लिए आवश्यक हो सकता है।
  • टिप्स

    • जलने के बाद दिन में अपने बालों को तलाशी या ब्रश करने में बहुत मज़ेदार रहें गंभीर मामलों में आपको दर्द का अनुभव हो सकता है।
    • यदि आप बाहर कई घंटे बिताने की योजना बना रहे हैं, तो सबसे अच्छी बात यह है कि बाल के साथ अपने सिर की रक्षा करना है।
    • सिरप की नाजुक त्वचा की रक्षा के लिए सिरस्क्रीन विशेष रूप से सिर पर नेबुल किए जाने के लिए तैयार किए गए हैं।
    • अपनी दवाओं के झूठे को यह देखने के लिए पढ़ें कि क्या कुछ सूर्य की रोशनी के लिए उच्च संवेदनशीलता पैदा कर सकते हैं। उस मामले में, जलाया जाने की संभावना बढ़ जाएगी
    • सूरज को निर्यात न करें जब इसकी किरणें अधिक मजबूत और अधिक प्रत्यक्ष हों, जो कि सुबह 10 बजे से दो बजे के बीच होती है।

    चेतावनी

    • यदि सनबर्न त्वचा पर फार्म बनाने के लिए vesicles का कारण बनता है, तो जला को दूसरी डिग्री के रूप में परिभाषित किया जा सकता है इन मामलों में किसी डॉक्टर से संपर्क करना आवश्यक है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com