एक सौर ड्रैड के बाद त्वचा की छीलने को रोकना

त्वचा की कोशिकाओं को लगातार बदल रहे हैं जब हम खुद को सूरज में जलाते हैं, तो बड़ी मात्रा में कोशिकाओं को क्षति पहुंचाई जाएगी, इसलिए इसे हटा दिया जाना चाहिए और नवीनीकृत होना चाहिए। जब त्वचा की सबसे ऊपरी परत स्केल हो जाती है, तो यह सफेद त्वचा के टुकड़े को जन्म देती है जो आती है। नतीजा यह देखने के लिए उल्लेखनीय रूप से अप्रिय हो सकता है, बल्कि दर्दनाक भी हो सकता है क्योंकि अक्सर त्वचा को जला दिया जाता है, सूख जाता है और फफोले से प्रभावित होता है। एक सनबर्न के बाद त्वचा छीलने को रोकने का सबसे अच्छा तरीका उच्च एफपीएस (सूर्य संरक्षण कारक) के साथ एक क्रीम का उपयोग करके फिर से जलने से बचने के लिए सबसे पहले है। जब आप सनस्क्रीन का उपयोग नहीं करते हैं या इसे गलत तरीके से उपयोग नहीं करते हैं, तो सूर्य आपकी त्वचा को अपरिवर्तनीय रूप से नुकसान पहुंचाता है हालांकि, त्वचा के छीलने के कारण दर्द और असुविधा कम करना संभव है, त्वचा को जल निकालने, किसी भी परेशान एजेंट से सुरक्षित रखने और उसे स्वस्थ तरीके से अंदर से पोषण करना है।

कदम

भाग 1

डिज़ाक्मेशन तत्काल रोकना
सनबर्न स्टेप 1 के बाद रोकथाम त्वचा छीलने वाली छवि
1
शरीर को हाइड्रेट करें त्वचा को नम और moisturized रखने के लिए बहुत सारे पानी पीना, प्राकृतिक उपचार प्रक्रिया को प्रोत्साहित करना जब आप अपने आप को सूरज से उजागर करते हैं, तो आपके शरीर में कई तरल पदार्थ कम होते हैं और आपकी त्वचा निर्जलीकृत होती है, इसलिए जलाने के बाद शरीर के स्तर को बहाल करना महत्वपूर्ण है।
  • पानी के अलावा, आप शक्कर के बिना आइस्ड चाय पी सकते हैं चाय में एंटीऑक्सिडेंट (हरा और काले दोनों) सूरज के मुकाबले मुक्त कणों के कारण होने वाले नुकसान का सामना कर सकते हैं।
  • सनबर्न स्टेप 2 के बाद रोकथाम त्वचा पिलिंग शीर्षक वाली छवि
    2
    सूरज की रोशनी से सनबर्न को सुरक्षित रखें पहले से क्षतिग्रस्त त्वचा की रक्षा के बिना बाहर का निर्यात करने से चॉकिंग का खतरा बढ़ जाता है, और आगे बढ़ने वाली स्थिति खराब हो जाती है। त्वचा की प्राकृतिक सुरक्षात्मक परत अब समझौता किया गया है, इसलिए यूवी किरण गंभीर रूप से गंभीर क्षति के कारण घुसना कर सकता है।
  • यदि आप को जलाने के बावजूद सूरज को निर्यात करने की आवश्यकता होती है तो 30 से कम नहीं की एफपीएस के साथ एक व्यापक स्पेक्ट्रम क्रीम का उपयोग करें। इसके अलावा, कपड़े और सामान पहनें जिससे कि आप यूवी किरणों (टोपी, धूप का चश्मा, लंबी आस्तीन) से अधिक नुकसान को रोकने के लिए मदद करें।
  • सनबर्न स्टेप 3 के बाद रोकथाम त्वचा पिलिंग शीर्षक वाली छवि
    3
    स्नान जई लो जई के नमक और मॉइस्चराइजिंग गुण त्वचा को अपनी प्राकृतिक नमी बनाए रखने में मदद कर सकते हैं, जिससे यह टूटने से रोक सकता है। स्नान करने के प्रभाव को कम करने वाला स्नान तैयार करने के लिए, टब के गर्म पानी में लगभग 80-240 ग्राम जई का आटा डालना अपने आप को लगभग 15-30 मिनट तक विसर्जित कर दें, फिर टब छोड़ने से पहले शरीर को साफ पानी से कुल्ला।
  • स्नान के बाद, त्वचा पर न्यूरॉइराइज़र लगाने के लिए इसे आगे बढ़ाएं
  • आप हर दिन ओट स्नान कर सकते हैं, सोने से पहले, संभावना है कि आपकी त्वचा दरार नहीं होगा बढ़ाने के लिए
  • सनबर्न स्टेप 4 के बाद प्रोस्टंट स्किन पिललिंग नामक छवि
    4
    मुसब्बर वेरा का प्रयोग करें इस रसीला पौधे का प्राकृतिक निकालने का इस्तेमाल सदियों के सुखदायक गुणों के कारण दुनिया के विभिन्न क्षेत्रों में किया गया है। आप मुसब्बर वेरा क्रीम, शुद्ध मुसब्बर वेरा जेल खरीद सकते हैं या पौधे से सीधे पत्ते छील कर सकते हैं और सूरज से चिंतित त्वचा को तुरंत उसके रस का उपयोग कर सकते हैं। यह प्रभावी प्राकृतिक उपचार त्वचा की चिकित्सा को बढ़ावा देता है, सनबर्न और झगड़े संक्रमण के कारण दर्द को राहत देता है।
  • उच्चतम गुणवत्ता के उत्पाद को देखें, जिसमें 98% से कम नहीं के शुद्ध मुसब्बर वेरा जेल का प्रतिशत शामिल है।
  • आप फफूफ्री में मुसब्बर वेरा को अपनी त्वचा पर और अधिक ताज़ा प्रभाव के लिए रख सकते हैं।
  • भाग 2

    वैकल्पिक एक्सफ़ोलीएटिंग सॉल्यूशंस
    सनबर्न स्टेप 5 के बाद प्रोस्टंट स्किन पिलिंग नामक छवि
    1
    एक मॉइस्चराइज़र लागू करें इसे त्वचा के हिस्सों पर धूप में झंझाएं। बाजार में विशेष रूप से सूरज की किरणों द्वारा जलाया गया त्वचा का इलाज करने के लिए उत्पाद तैयार किए गए हैं शराब, retinols और अल्फा- hydroxy एसिड के रूप में परेशान सामग्री वाले सौंदर्य प्रसाधनों से बचें, क्योंकि वे सूखा और infiammarla आगे सकता है
    • यदि संभव हो तो, दिन में कई बार मॉइस्चराइज़र को लागू करें, साथ ही स्नान या बारिश के तुरंत बाद, यह सुनिश्चित करने के लिए कि यह त्वचा द्वारा सबसे अच्छा अवशोषित हो।
    • सामान्य मॉइस्चराइजिंग क्रीम प्रसाधन सामग्री के अतिरिक्त आप एक बेबी ऑयल, नारियल तेल या शहद का उपयोग कर सकते हैं।
  • सनबर्न चरण 6 के बाद से रोकथाम त्वचा पिलिंग शीर्षक वाली छवि
    2
    यह चाय के साथ सनबर्न के लक्षणों को कम करता है चाय के पत्तों में तनीक एसिड त्वचा पर सूर्य के हानिकारक प्रभावों को कम करने के लिए एक उत्कृष्ट प्राकृतिक उपाय है। एक कप काली चाय तैयार करें, फिर रेफ्रिजरेटर में ठंडा होने दें - एक बार ठंडा होने पर आप इसे एक कपड़ा या स्प्रे कंटेनर का उपयोग करके आपकी त्वचा पर लागू कर सकते हैं।
  • चाय की सूजन, लालिमा को कम करने और त्वचा के उपचार को बढ़ावा देने में मदद करता है।
  • प्रस्तावित समाधानों के विकल्प के रूप में, आप सीधे चिन्मय शरीर के अंगों पर चाय बैग लागू कर सकते हैं
  • सनबर्न स्टेप 7 के बाद से रोकथाम त्वचा पिलिंग शीर्षक वाली छवि
    3
    बाथटब में थोड़ा बेकिंग सोडा डालो। पानी और बाइकार्बोनेट में भिगोने से त्वचा की प्राकृतिक पीएच को बहाल करने में मदद मिलेगी, जबकि सूरज की वजह से जलन कम हो जाएगी। बाथवाट के गर्म पानी में बिकारबोनिट के बारे में 120 ग्राम डालो, फिर अपने शरीर को साफ पानी से धोकर 15-20 मिनट पहले विसर्जित करें।
  • वैकल्पिक रूप से, आप गर्म पानी के कटोरे में बिकारबोनिट के एक उदार चमचा डाल सकते हैं और फिर मिश्रण में एक नरम, साफ कपड़े विसर्जित कर सकते हैं। एक बार बाहर निकलने पर, आप शरीर के जला क्षेत्रों पर सीधे आवेदन करने के लिए कपड़े का इस्तेमाल कर सकते हैं।
  • यह जानने के लिए कि क्या आपने अपने शरीर के तरल पदार्थ को ठीक से बहाल किया है, मूत्र के रंग का निरीक्षण करें: जब शरीर अच्छी तरह से हाइड्रेटेड हो जाता है तो वे हल्के पीली या पारदर्शी होते हैं।
  • सनबर्न स्टेप 8 के बाद प्रीस्टंट स्किन पिलिंग नामक छवि



    4
    सिरका के साथ खुजली का इलाज सफेद वाइन के सिरका या सेब को स्प्रे बोतल में डालें, फिर इसे धूप की शीची त्वचा पर स्प्रे करें। उद्देश्य कष्टप्रद फफोले की उपस्थिति को रोकने और बंटवारे से त्वचा को रोकने के लिए है।
  • अगर आपको शुद्ध सिरका की गहन गंध से परेशान किया जाता है, तो पानी के साथ पानी कम करें, एक समाधान बनाने जिसमें समान भागों में दोनों तत्व शामिल हैं। त्वचा पर स्प्रे के रूप में पहले सुझाव दिया
  • सनबर्न स्टेप 9 के बाद प्रीवेंक्ट स्किन पिलिंग नामक छवि
    5
    पूरे दूध का उपयोग करें पूरे दूध में एक नरम, साफ कपड़ा डुबकी, फिर अतिरिक्त तरल निकालने के लिए बाहर निकलना। सूर्य के द्वारा जला हुआ त्वचा पर सीधे कपड़े रखें। इसे लगभग दस मिनट के लिए काम करने के बाद, पानी के साथ हिस्से को कुल्ला। उपचार 2-3 बार एक दिन तक दोहराएं जब तक त्वचा पूरी तरह सनबर्न से चंगा न हो।
  • दूध सनबर्न के खिलाफ एक उत्कृष्ट प्राकृतिक उपाय है क्योंकि इसके प्रोटीन का त्वचा पर सुखदायक प्रभाव पड़ता है। इसके अलावा, दूध में लैक्टिक एसिड त्वचा की सूजन और खुजली को कम करने में सक्षम है।
  • सनबर्न स्टेप 10 के बाद से रोकथाम त्वचा पिलिंग शीर्षक वाली छवि
    6
    टकसाल पत्तियों का उपयोग करें वे त्वचा को छीलने की प्रक्रिया को रोकने में आपकी मदद करेंगे, इसकी प्राकृतिक कोमलता और स्वास्थ्य बहाल करेंगे। रस निकालने के लिए टकसाल की पत्ती को मोर्टार में डालें, फिर इसे जला से प्रभावित चेहरे के क्षेत्र पर सीधे लागू करें।
  • सनबर्न स्टेप 11 के बाद प्रीस्टंट स्किन पिललिंग शीर्षक वाली छवि
    7
    संतुलित आहार का पालन करें एक संतुलित और पौष्टिक तरीके से भोजन करें, त्वचा को स्वस्थ रखने के लिए फल, सब्जियों और दुबला मीटों की प्रचुर मात्रा में मात्रा ले रहे हैं और सूर्य के गलत प्रदर्शन से होने वाले नकारात्मक प्रभावों को कम करते हैं।
  • प्रोटीन, लोहा और खाद्य पदार्थों में भरें जो कि विटामिन ए, सी और ई होते हैं। इन पोषक तत्वों को खुजली से तेजी से उपचार करने के लिए प्रोत्साहित किया जा सकता है।
  • भाग 3

    त्वचा छीलने को बढ़ावा देने से बचें
    सनबर्न स्टेप 12 के बाद प्रीस्टंट स्किन पिलिंग शीर्षक वाली छवि
    1
    खुद को खरोंच मत करो अक्सर धुंधला त्वचा में पीड़ादायक और खुजली होती है, लेकिन मृत भागों को खरोंच या नष्ट करने से सूरज से पहले से ही क्षतिग्रस्त ऊतकों को परेशान किया जा सकता है, डिज़ाइन को बढ़ावा देने और संक्रमण का खतरा बढ़ रहा है।
    • यदि आपको पीड़ादायक त्वचा को खरोंचने की आवश्यकता महसूस होती है, तो उसे कपड़े या गीले ऊतक में लिपटे बर्फ क्यूब लगाने से राहत देने की कोशिश करें। आप छोटे गोलाकार आंदोलनों को अस्थायी रूप से खुजली को शांत करने के लिए जलाने पर हल्के ढंग से रग कर सकते हैं।
    • यदि आप मृत त्वचा की परतों में मदद नहीं कर सकते हैं, तो उन्हें खींचने के लिए प्रलोभन का विरोध करें और उन्हें अपने हाथों से फाड़ दें। कैंची की एक जोड़ी का उपयोग करके सावधानी से केवल त्वचा का सेवन करने की आवश्यकता होती है जिसे हटाया जाना चाहिए।
  • सनबर्न स्टेप 13 के बाद प्रीस्टंट स्किन पिलिंग शीर्षक वाली छवि
    2
    गर्म स्नान से बचें जब यह स्नान या स्नान के लिए समय है, ठंड या गर्म पानी का उपयोग करने की कोशिश करें गर्म पानी त्वचा को शुष्क करता है जो अंततः दरार जाएगा, जबकि ठंड आपको राहत का सुखद अनुभव देगा।
  • इसके अलावा, तौलिया के साथ सूरज के दाढ़ी वाले भागों को रगड़ने से बचें: आप अनजाने त्वचा की सतही परतों को हटाने का जोखिम उठाते हैं।
  • सनबर्न स्टेप 14 के बाद प्रीस्टंट स्किन पिलिंग शीर्षक वाली छवि
    3
    आक्रामक स्क्रब और साबुन से बचें कुछ डिटर्जेंट त्वचा पर एक परेशान प्रभाव पड़ सकते हैं। जला करने के बाद त्वचा को उपचार के लिए प्रोत्साहित करने और इसे टूटने से रोकने के लिए त्वचा को हाइड्रेटेड रखने के लिए महत्वपूर्ण है। केवल सख्ती से आवश्यक होने पर साबुन का इस्तेमाल करने की कोशिश करें, त्वचा के क्षेत्रों से बचने जहां सनबर्न अधिक गंभीर है
  • यदि आवश्यक हो, साबुन को कपड़े या स्पंज का उपयोग करने के बजाय अपने हाथों से धीरे से किसी न किसी सतह के बाद, ये स्नान वस्तुएं त्वचा को उत्तेजित कर सकती हैं, छीलने को बढ़ावा दे रही है।
  • उसी तरह, बालों को हटाने के लिए किसी भी उपकरण या उत्पाद से बचें यदि आप वास्तव में शेविंग में मदद नहीं कर सकते, तो एक अमीर और मॉइस्चराइजिंग फॉर्मूलेशन के साथ एक शेविंग फोम का उपयोग करें।
  • चेतावनी

    • लगातार धूप की कालिमा कैंसर, त्वचा से समयपूर्व उम्र बढ़ने और दर्दनाक फफोले का कारण बन सकती है। त्वचा पर सुरक्षात्मक सनस्क्रीन लागू होने पर सावधानी के साथ आपको हमेशा सूर्य को निर्यात करना चाहिए पैकेज के निर्देशों का पालन करते हुए, विशेष रूप से स्नान के बाद, 30 से कम से कम की एफपीएस चुनें और क्रीम को फिर से दोबारा शुरू करें।
    • अपने चिकित्सक से संपर्क करें यदि आपको लगता है कि त्वचा का छिलका सनबर्न के कारण नहीं है यह कुछ अस्पष्ट पैथोलॉजी का लक्षण हो सकता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com