कैसे अपने बेटे की मौत से बचने के लिए

एक बच्चे की मृत्यु सबसे विनाशकारी नुकसान है अपने अस्तित्व के नुकसान के लिए रोना, वह क्या जी सकता है और उसके भविष्य की विफलता के लिए। आपका जीवन अब हमेशा के लिए बदल गया है, लेकिन पता है कि यह खत्म नहीं हुआ है। दर्द को पार करना और इसे दूर करना संभव है। आपकी मदद कर सकते हैं कि कुछ सुझाव खोजने के लिए पढ़ना जारी रखें

कदम

भाग 1

दर्द को स्वीकार करना
अपने बच्चे की मौत की मृत्यु से बचने वाली छवि चरण 1
1
अपनी सभी भावनाओं और भावनाओं को स्वीकार और स्वीकार करें आपके पास मन के सभी राज्यों का अनुभव करने का अधिकार है। आप गहन क्रोध, अपराध, नकार, दर्द, और डर का अनुभव कर सकते हैं- वे सभी दुःखी माता-पिता में भविष्यवाणी की भावनाएं हैं। यह पूरी तरह से सामान्य है, कुछ नहीं है "ग़लत" इस में यदि आप रोना चाहते हैं, तो इसे करें अपने आप को भावनाओं को महसूस करने का अधिकार दें उनको घुटन रखना बहुत मुश्किल है और यह अच्छा नहीं है। यदि आप उन्हें अंदर रखते हैं, तो आप केवल उन दुखद चीजों के बदले बदतर होंगे जो आपने कभी अनुभव किया है। यह बिल्कुल स्वाभाविक और स्वस्थ भी है जिससे आपको हानि के बारे में सभी संभव भावनाओं का अनुभव करने की अनुमति मिलती है, क्योंकि इससे आपको इसे स्वीकार करने के लिए सही रास्ते पर रखा जाएगा। आप इसे पूरी तरह से दूर नहीं कर पाएंगे, लेकिन आप अपने बच्चे की मृत्यु का सामना करने की ताकत पा सकते हैं। यदि आप अपनी भावनाओं को स्वीकार नहीं करते हैं, तो आप आगे बढ़ने में सक्षम नहीं होंगे।
  • अपने बच्चे की मौत की जीविका जीवित रहने वाला शीर्षक चरण 2
    2
    कैलेंडर को फेंक दें शोक की प्रक्रिया के लिए कोई निर्धारित समय नहीं है प्रत्येक व्यक्ति सिर्फ यह है: एक व्यक्ति दु: ख के माता-पिता उन दोनों के बीच कई समान भावनाएं और कठिनाइयों का अनुभव कर सकते हैं - हालांकि, प्रत्येक व्यक्ति का पथ व्यक्तित्व और सामाजिक संदर्भ के आधार पर अलग-अलग होता है जिसमें वे रहते हैं।
  • कई सालों से, हमने अपने आप को लोकप्रिय मान्यता पर आधारित किया है कि दर्द के पांच चरणों से दुःख दूर हो जाता है, जो अस्वीकृति से शुरू होता है और स्वीकृति के साथ समाप्त होता है। आधुनिक विचार, दूसरी ओर, यह है कि विलाप के लिए पूरा करने के लिए कोई चरण नहीं हैं। इसके विपरीत, लोगों को एक अनुभव है "मिश्रण" भावनाओं और मनोदशा की जो वैकल्पिक, आते हैं और जाते हैं, और कभी-कभी पुनः उभरते हैं हाल के शोध में, विद्वानों ने पाया है कि बहुत से लोग शुरुआत से ही किसी प्रिय व्यक्ति की मौत को स्वीकार करते हैं और गुस्से या अवसाद की भावनाओं की तुलना में वे खोए हुए व्यक्ति की कमी को और अधिक रहते हैं।
  • चूंकि दुःखी प्रक्रिया प्रत्येक व्यक्ति के लिए सख्ती से व्यक्तिगत है, इसलिए कभी-कभी जोड़े संकट में हैं क्योंकि वे यह समझ नहीं सकते हैं कि साथी कैसे नुकसान का प्रबंधन करता है। आपको यह ध्यान रखना होगा कि आपके पति या पत्नी के पास दर्द से निपटने के लिए तंत्र हो सकते हैं जो आपके से अलग हो सकते हैं, और आपको उन्हें अपने लिए सबसे अधिक उचित तरीके से उन्हें जीने के लिए अनुमति देना होगा।
  • अपने बच्चे की मृत्यु के जीवित रहने का शीर्षक चरण 3
    3
    चिंता मत करो अगर आपको अस्थायी स्थिति का अनुभव हो। शोक की प्रक्रिया के दौरान बहुत से लोग स्तब्ध हो जाना और उदासीनता की स्थिति का अनुभव करते हैं। इस स्थिति में दुनिया एक सपने की तरह लग सकती है या दूर दिख सकती है। जिन लोगों और चीजों ने एक बार सुख दिया था अब शून्यता का प्रतिनिधित्व करते हैं मन की यह स्थिति शीघ्रता से पारित कर सकती है, लेकिन आप थोड़ी देर के लिए भी अनुभव कर सकते हैं - यह शरीर की प्रतिक्रिया है जो भारी भावनाओं से सुरक्षा तलाशती है समय के साथ, आप वापस आ रहे हैं और बाहर की दुनिया के साथ इंटरैक्टिव महसूस करेंगे।
  • कई लोगों के लिए, अपने बेटे की मृत्यु की पहली वर्षगांठ के बाद पीड़ा शुरू हो जाती है, जिस पर वास्तविकता की जागरूकता बहुत कठिन हो सकती है वास्तव में, कई माता-पिता कहते हैं कि दूसरा वर्ष सबसे कठिन है
  • अपने बच्चे की मौत के चारों ओर जीवित रहने वाले छवि चरण 4
    4
    काम से थोड़ी दूर चले जाओ ... या नहीं. कुछ माता-पिता को असहनीय काम पर वापस जाने का विचार मिलता है, जबकि दूसरों को अपनी दैनिक गतिविधियों और चुनौतियों का सामना करने की चुनौतियों का सामना करना पड़ता है। निर्णय लेने से पहले, अपने काम के माहौल में दुःख का सामना कैसे किया जाता है अनुबंधों में शोक के लिए तीन दिन की छुट्टी है, लेकिन अगर आप लंबे समय तक अनुपस्थित रहना चाहते हैं तो आप अपनी कंपनी से भी सहमत हो सकते हैं।
  • अपनी नौकरी खोने के डर को मनोवैज्ञानिक रूप से तैयार होने से पहले वापस जाने के लिए मजबूर न करें। संयुक्त राज्य अमरीका में किए गए अध्ययनों के अनुसार, कर्मचारियों की आघात से होने वाली आशंका के कारण कम उत्पादकता के कारण कंपनियां हर साल लगभग 225 अरब डॉलर का नुकसान उठाना पड़ती हैं। "जब कोई हम प्यार करता है मर जाता है, हम ध्यान केंद्रित करने और ध्यान केंद्रित करने की हमारी क्षमता खो देते हैं"फ्राइडमैन ने कहा "जब दिल टूट जाता है तो मस्तिष्क अच्छी तरह से काम नहीं करता है।"
  • आपका बच्चा कदम 5 में मृत्यु के नाम पर छवि
    5
    विश्वास की ओर मुड़ें, अगर आप कर सकते हैं अगर आपको धर्म में, धर्म की शिक्षाओं और विश्वास के अनुष्ठानों में आराम मिलता है, तो दर्द से दूर होने में आपकी सहायता करने के लिए अपने चर्च की ओर रुख करें। ध्यान रखें कि आपके बच्चे की हानि आपके धार्मिक विश्वासों को नुकसान पहुंचा सकती है, लेकिन यह सामान्य है समय में, आप पाएंगे कि आप विश्वास प्राप्त कर सकते हैं - दोनों ही मामलों में, यदि आप एक धार्मिक व्यक्ति हैं, तो आप भगवान पर विश्वास कर सकते हैं, जो आपके गुस्से, क्रोध और दर्द से निपटने के लिए पर्याप्त है।
  • आपका बच्चा कदम 6 में जीवित रहने वाला शीर्षक छवि
    6
    सार्थक निर्णय लेने से बचें महत्वपूर्ण निर्णय लेने से पहले एक वर्ष में कम से कम प्रतीक्षा करें घर बेचने, स्थान बदलने, तलाक देने या अपने जीवन को काफी हद तक बदलने के बारे में मत सोचो। जब तक आप स्पष्ट रूप से और स्पष्ट रूप से आप के लिए उपलब्ध विभिन्न विकल्पों को देख सकते हैं, जब तक सुन्नता की सनसनी गायब होने तक प्रतीक्षा करें।
  • रोज़मर्रा के जीवन में आवेगी फैसले नहीं करने के लिए सावधान रहें कुछ लोगों का दर्शन: "जीवन कम है" जो उन्हें एक बेहतर जीवन की तलाश में अनावश्यक जोखिम लेने के लिए धक्का दे रहा है यह सुनिश्चित करने के लिए अपने व्यवहार का निरीक्षण करें कि आप संभावित हानिकारक गतिविधियों में शामिल नहीं हैं।
  • अपने बच्चे की मौत की रक्षा के नाम पर छवि चरण 7
    7
    समय पर विश्वास वाक्य: "समय सभी घावों को भर देता है" यह बिना अर्थ के एक क्लिच जैसा लग सकता है, लेकिन सच्चाई यह है कि आप समय के साथ इस हानि से ठीक हो जाएंगे। प्रारंभ में, यादें दर्दनाक होंगी, यहां तक ​​कि सुन्दर भी, लेकिन एक निश्चित बिंदु पर आप भावनाओं को बदलना शुरू करेंगे और आप उन यादों को प्यार करेंगे। वे आपको मुस्कान देंगे और आप उन्हें पुनर्जन्म बनाने में खुशी पायेंगे दर्द एक रोलर कोस्टर या समुद्र के ज्वार जैसा दिखता है।
  • ध्यान रखें कि मुस्कान, हँसते और जीवन का आनंद लेने के लिए "शोक से बाहर" क्षणों को लेना ठीक है। इसका मतलब यह नहीं है कि आप अपने बच्चे को भूल रहे हैं, यह असंभव होगा
  • भाग 2

    खुद की देखभाल करें
    अपने बच्चे के मौत की मृत्यु से बचने वाली छवि चरण 8
    1
    अपने आप को दया करो यहां तक ​​कि अगर आपके आवेग के बारे में दोषी महसूस हो सकता है कि क्या हुआ, प्रलोभन का विरोध करें। ये जीवन और प्रकृति में बस कारक हैं जिन्हें नियंत्रित नहीं किया जा सकता। क्या हो रहा है, आप क्या कर सकते थे या आप क्या कर सकते थे, इसके लिए आप को दोष देने के लिए, आपकी वसूली के लिए प्रतिफल नहीं है।
  • अपने बच्चे के मौत की मृत्यु से बचने वाली छवि चरण 9
    2
    बहुत कुछ सो जाओ। कुछ माता-पिता कभी-कभी केवल सोना चाहते हैं दूसरों को रात भर घर पर घूमते रहते हैं या टीवी पर घूरते रहते हैं एक बच्चे की मृत्यु में शरीर के लिए एक अत्यधिक श्रद्धांजलि शामिल होती है। विज्ञान ने दिखाया है कि इस परिमाण का नुकसान महान शारीरिक क्षति के समान है, इसलिए इसे आराम करने के लिए बिल्कुल आवश्यक है यदि आप सोना चाहते हैं, तो इसे करें - यदि नहीं, तो आप सोने की मदद करने के लिए एक नियमित बनाने की कोशिश करें: गर्म स्नान करें, हर्बल चाय पीयें, विश्राम व्यायाम करें - सभी कारक जो आपकी अच्छी नींद में आराम करने में मदद कर सकते हैं।
  • अपने बच्चे के मौत की मौत के नाम पर छवि चरण 10
    3
    खाने के लिए याद रखें कभी-कभी ऐसा होता है कि बच्चे की मौत के तुरंत बाद के दिनों में, रिश्तेदारों और दोस्तों को खाना लाते हैं, ताकि आपको खाना बनाना पड़े। अपनी ताकत बनाए रखने के लिए हर रोज थोड़ी देर खाने के लिए खुद को मजबूर करने की कोशिश करें यदि आप शारीरिक रूप से कमजोर हैं, तो नकारात्मक भावनाओं और रोज़ाना गतिविधियों से निपटना मुश्किल है। अंत में, हालांकि, आपको अपने भोजन को सामान्य रूप से खाना पकाने के लिए वापस जाना होगा। अपने जीवन को जटिल मत करो एक चिकन कुक या सूप का एक बड़ा बर्तन तैयार करें जो कि कुछ भोजन के लिए खत्म हो सकता है। अपने पड़ोस में रोटिसरीज़ या रेस्तरां खोजें, जो स्वस्थ पेय पदार्थों को व्यवस्थित करता है जो कि आपके द्वार पर वितरित किए जा सकते हैं।
  • आपका बच्चा कदम 11 के जीवित रहने वाला शीर्षक छवि
    4
    हाइड्रेटेड रहें चाहे आपके खाने में कठिनाई हो या न हो, एक दिन में कम से कम आठ गिलास पानी पीने की कोशिश करें। चाय का एक आराम कप चूसो या अपने साथ पानी की एक बोतल रखो। निर्जलीकरण शरीर को तनाव देता है, और आपके शरीर को पहले से ही प्रयासों के अधीन किया गया है।
  • अपने बच्चे की मौत की मृत्यु से बचने वाली छवि चरण 12
    5
    मॉडरेशन में शराब पीते हैं और अवैध ड्रग्स से दूर रहें। यद्यपि यह समझ में आता है कि आप अपने बच्चे की मृत्यु की स्मृति को मिटाना चाहते हैं, शराब और नशीली दवाओं के अत्यधिक उपभोग के कारण अवसाद में वृद्धि हो सकती है और इससे निपटने के लिए एक नई समस्या पैदा हो सकती है।
  • अपने बच्चे की मौत की मृत्यु 13 जीवित रहें
    6
    आपके डॉक्टर द्वारा निर्धारित और अनुशंसित दवाएं लें कुछ माता-पिता मानते हैं कि सोने की सुविधा प्रदान करने वाली दवा लेने के लिए आवश्यक है और चिंताग्रस्तता या एंटीडिपेंट्रेंट दर्द से बेहतर तरीके से सामना करने में मदद करते हैं। फार्मेसियों में उपलब्ध इस प्रकार की कई दवाएं हैं, और सही खोजकर जो आपके लिए सबसे अच्छा काम करता है वह एक चुनौतीपूर्ण काम हो सकता है - इसलिए डॉक्टर से सलाह लेना उचित है आपके लिए सबसे प्रभावी समाधान खोजने के लिए और अवधि के संदर्भ में उचित चिकित्सा भी स्थापित करने के लिए उसके साथ काम करें।



  • अपने बच्चे के मौत की मृत्यु 14 जीवित रहें
    7
    अपने सामाजिक संबंधों का पुनः मूल्यांकन करें यदि उन्हें प्रबंधन करना मुश्किल हो जाता है। यह असामान्य नहीं है कि दोस्तों के लिए शोक की स्थिति में चले जाएं। कुछ लोग बस नहीं जानते कि क्या कहना है और जो माता-पिता हैं उन्हें याद रखना असहज महसूस हो सकता है कि एक बच्चे की हानि संभव है। यदि मित्र आपको पुश करने के लिए जाते हैं "भूलना" दर्द और अपनी दुःखी प्रक्रिया को गति देने की कोशिश करो, बातचीत के संभावित विषयों के बारे में उनके साथ सीमाएं स्थापित करें। यदि जरूरी हो, तो उन लोगों से दूर रहें जो अपने लिए निर्णय लेने पर जोर देते हैं कि आपकी दुःखी प्रक्रिया क्या होनी चाहिए।
  • भाग 3

    अपने बेटे की स्मृति का सम्मान करना
    अपने बच्चे के मौत की मृत्यु से बचने वाली छवि चरण 15
    1
    स्मारक बैठक को व्यवस्थित करें अंतिम संस्कार के कुछ हफ़्ते या उचित समय लगता है, दोस्तों और प्रियजनों को पार्टी या रात के खाने के लिए अपने बच्चे को याद करने के लिए आमंत्रित करें इस बैठक को एक अच्छी यादें याद दिलाने के लिए एक अवसर बनाएं, जो आपके प्रत्येक बच्चे के पास है कहानियों और / या फ़ोटो साझा करने के लिए लोगों को आमंत्रित करें बैठक आपके घर में हो सकती है या आप उस जगह का चयन कर सकते हैं जो बच्चे से अपील की गई: एक पार्क, खेल का मैदान या वक्तव्य
  • आपका बच्चा कदम 16 में जीवित रहने का शीर्षक
    2
    एक वेब पेज बनाएं ऐसे कंपनियां हैं जो वेब स्थान की पेशकश करते हैं, जहां आप अपने बच्चे के फोटो और वीडियो साझा कर सकते हैं और अपने जीवन की कहानी अपलोड कर सकते हैं। आप अपने बच्चे की स्मृति में एक फेसबुक पेज भी खोल सकते हैं और एक्सेस प्रतिबंधित कर सकते हैं ताकि केवल परिवार और दोस्तों ही इसे देख सकें।
  • अपने बच्चे की मौत की रक्षा के नाम पर छवि चरण 17
    3
    एक एल्बम बनाएं अपने सभी फोटो, उनकी उपलब्धियां, रिपोर्ट कार्ड, विभिन्न यादें एकत्र करें और उन्हें एक एल्बम में व्यवस्थित करें। प्रत्येक फ़ोटो के लिए कैप्शन या उपाख्यानों को लिखें। जब भी आप अपने बच्चे के करीब महसूस करना चाहते हैं, तो आप इस एल्बम को देख सकते हैं। यह भी एक तरीका है कि छोटे भाई-बहन को अपने भाई को पता चलने में मदद मिलती है जो चला गया
  • अपने बच्चे के मौत की मृत्यु से बचने वाली छवि चरण 18
    4
    एक स्मारक दान करें आप अपने बच्चे के नाम पर एक परियोजना के लिए धनराशि दे सकते हैं। उदाहरण के लिए, आप स्थानीय लाइब्रेरी के लिए एक दान दे सकते हैं कि वह अपने सम्मान में पुस्तकों की खरीद के बदले पुस्तकालय प्रक्रियाओं के अनुसार, आप बच्चे के नाम दिखाने वाली पुस्तकों के कवर पर एक विशेष लेबल आवेदन कर सकते हैं अपने शहर की वास्तविकताओं और संगठनों के बारे में सोचें जो उन गतिविधियों को करते हैं जिन्हें वे पसंद करते हैं या उनकी देखभाल करते हैं।
  • आपका बच्चा कदम 1 9
    5
    एक छात्रवृत्ति शुरू करें आप विश्वविद्यालय विकास विभाग से संपर्क कर सकते हैं या एक छात्रवृत्ति स्थापित करने के लिए स्थानीय नींव के साथ काम कर सकते हैं। छात्रवृत्ति में आपको 20,000 या 25,000 यूरो की आवश्यकता होगी, जो प्रत्येक वर्ष 1,000 यूरो का पुरस्कार होगा, भले ही प्रत्येक संस्था अपने नियमों को निर्धारित करे। छात्रवृत्ति अपने मित्रों और रिश्तेदारों को अपने बच्चे को योगदान के साथ सम्मान करने की अनुमति देती है।
  • आपका बच्चा कदम 20 की मृत्यु से बचें छवि शीर्षक
    6
    एक कार्यकर्ता बनें बच्चे की मृत्यु की परिस्थितियों के आधार पर, आप सक्रिय रूप से किसी ऐसे संगठन में सहयोग कर सकते हैं जो किसी विशेष कारण से जुड़ी होती है या कानूनी क्रम में बदलावों का समर्थक बन सकता है। उदाहरण के लिए, यदि बच्चे को एक नशे में ड्राइवर द्वारा मारा गया था, तो आप इसमें शामिल हो सकते हैं इतालवी परिवार और रोड एसोसिएशन के शिकार (एआईएफवीएस).
  • अपने आप को अमेरिकी से प्रेरणा दें जॉन वॉल्श. जब उनके बेटे एडम छह साल की मौत हो गई, वह बच्चों के खिलाफ हिंसा के लिए जिम्मेदार लोगों को मुश्किल वाक्य के लिए नियमों को समर्थन करना जारी रखा और हिंसक अपराधियों को पकड़ने पर ध्यान केंद्रित एक टेलीविजन शो के लेखक बन गया है।
  • अपने बच्चे की मृत्यु के जीवित रहने का शीर्षक चरण 21
    7
    लाइट को मोमबत्ती 15 अक्टूबर है स्मृति का दिन और जन्म के पूर्व और नवजात मृत्यु की रोकथाम, एक दिन जो गर्भावस्था या नवजात शिशु के दौरान मृत्यु हो गई बच्चों का सम्मान और याद रखना दुनिया भर में, उस शाम 7 बजे, जो लोग इसे मनाने के लिए मोमबत्ती की रोशनी चाहते हैं और कम से कम एक घंटे तक इसे जलाते हैं। विभिन्न समय क्षेत्रों के लिए, प्राप्त परिणाम को इस रूप में वर्णित किया गया है "प्रकाश की एक लहर जो दुनिया को गले लगाती है"
  • अपने बच्चे की मौत का खतरा शीर्षक से छवि चरण 22
    8
    अपने बच्चे के जन्मदिन का जश्न मनाएं, अगर आपको अच्छा लगता है जन्मदिन पहली बार बहुत दर्दनाक घटनाएं हो सकते हैं और आप संभवत: दिन के माध्यम से सर्वोत्तम संभव तरीके से प्राप्त करना चाहते हैं। कुछ लोगों को, हालांकि, इस विशेष दिन पर अपने बच्चे के जीवन का जश्न मनाने में आराम मिलता है। ऐसा करने के लिए कोई सही या गलत तरीके नहीं हैं- अगर यह आपको अपने बच्चे के लिए अच्छा, मजेदार और उज्ज्वल मनाए जाने के विचार के बारे में अच्छा महसूस करता है, तो जन्मदिन की पार्टी का आयोजन करें।
  • भाग 4

    बाहरी सहायता प्राप्त करें
    अपने बच्चे की मौत की मृत्यु 23 जीवित रहने का शीर्षक
    1
    एक चिकित्सक से बात करें एक पेशेवर आपकी मदद कर सकता है, खासकर यदि आप दर्द परामर्श में विशेष हैं अपने क्षेत्र में कुछ मनोचिकित्सक खोजने के लिए ऑनलाइन खोज करें। एक पेशेवर सत्र में शामिल होने से पहले उसे फोन पर थोड़ा जानने की कोशिश करें उन्हें शोक संतप्त माता-पिता के साथ अपने काम के अनुभव के बारे में पूछिए, रोगियों के साथ उनकी चिकित्सा पद्धति, यदि वह उपचार में एक धार्मिक या आध्यात्मिक घटक सम्मिलित करता है (जो उपयोगी हो सकता है या नहीं हो सकता है), उसकी दरें और उपलब्धता आपके बच्चे की मृत्यु की परिस्थितियों के आधार पर आप को पोस्ट-ट्रोमैटिक तनाव विकार (डीपीटीएस). यदि यह आपका मामला है, तो इस समस्या के सलाह और उपचार में विशेषज्ञों को ढूंढने के लिए सलाह दी जाएगी।
  • अपने बच्चे की मौत की मृत्यु से बचने वाली छवि चरण 24
    2
    शोक के एक समूह में भाग लें यह जानते हुए कि आप केवल एक नुकसान से पीड़ित नहीं हैं और दूसरों को भी इसी तरह की चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है। कई समुदायों में माता-पिता के लिए समर्थन समूह शोक हैं - आपके पास सबसे करीबी लोगों को खोजने के लिए कुछ ऑनलाइन शोध करें। इन समूहों को अलगाव की एक अनुकूल गैर अनुमान और कम लग रहा है साझा करने वाले लोगों के साथ नज़दीकी बढ़ाने में अपनी कहानी बताने की क्षमता सहित कई लाभ प्रदान करते हैं और एक दूसरे की सामान्य भावनात्मक प्रतिक्रियाओं हैं।
  • दो प्रकार के समूह हैं: निश्चित अवधि और अनिश्चित समूहों समय में सीमित हैं आमतौर पर सप्ताह में एक बार एक निर्धारित अवधि (6 से 10 सप्ताह) के लिए, भले ही विशिष्ट तिथियों के पूरा करने में सहायक ओपन एंडेड समूहों कभी कभी छिटपुट मुठभेड़ों को संगठित करने और अक्सर लगातार कम (मासिक, द्विमासिक) ।
  • अपने बच्चे की मृत्यु के जीवित रहने के नाम पर छवि चरण 25
    3
    एक ऑनलाइन मंच खोजें कई ऑनलाइन लोग हैं, जो एक नुकसान उठाना पड़ा है के समर्थन के लिए समर्पित मंचों रहे हैं हानि-यह है कि इनमें से कई नुकसान के सभी प्रकार के (माता-पिता, भागीदारों, भाई बहन, यहां तक ​​कि पालतू जानवर) शामिल हैं को ध्यान में रखना। एक एक बच्चे की हानि दुःखी माता पिता के लिए विशेष रूप से है कि, यदि आप मन की अपने राज्य की बेहतर समझ प्राप्त करना चाहते का उपयोग करें।
  • टिप्स

    • रो जब आप की जरूरत महसूस कर सकते हैं, मुस्कान जब आप कर सकते हैं
    • यदि आप ध्यान दें कि आप मेरिक बन रहे हैं, तो आपको रोकना, आराम करना, कुछ भी नहीं करना है - कोई फिल्म देखना, पढ़ना, नींद, अपनी गतिविधियों को कम करना
    • इस तथ्य के लिए तैयार रहें कि यह आपके बच्चे की सोच के बिना एक दिन नहीं होगा - आपको ऐसा नहीं करना चाहिए आप अपने प्रिय बच्चे को प्यार करते हैं और आप अपने पूरे जीवन के लिए उसकी कमी महसूस करेंगे, और यह सही है।
    • जो आपको लगता है वह अपने दर्द के लिए सही है आपको दुखी होने के अपने रास्ते के बारे में किसी को भी समझा देना नहीं है
    • अपनी वसूली के लिए समय सीमा निर्धारित न करें इससे पहले कि आप `सामान्य` महसूस करने में कुछ साल लग सकते हैं शायद आप इससे पहले कभी भी ऐसा महसूस नहीं करेंगे, लेकिन इसका यह मतलब नहीं है कि आपका जीवन खत्म हो गया है। यह वही नहीं होगा, लेकिन यह अलग होगा, आपके बच्चे के लिए प्रेम द्वारा और आपके लिए जो कुछ भी था वह हमेशा बदल जाएगा।
    • यदि आप एक आस्तिक हैं, तो जितना संभव हो उतना प्रार्थना करें।
    • याद रखें कि कोई भी आपके दुःख को सच में नहीं समझ सकता है, जब तक कि आप पहले व्यक्ति में पहले ही अनुभव नहीं करते हैं। लोगों को समझने की कोशिश करें कि आप कैसा महसूस करते हैं और आपकी मदद कैसे कर सकते हैं। उन्हें अपनी भावनाओं का सम्मान करने के लिए कहें
    • महत्वहीन चीजों के बारे में चिंता करने की कोशिश न करें दुःखी माता पिता के रूप में आप सबसे बुरे घटनाओं से बचने की कोशिश कर रहे हैं! ऐसा कोई भी चीज जो आपके बच्चे की हानि के रूप में दर्दनाक होगी। यदि आप कर सकते हैं, तो आप की ताकत को याद करने की कोशिश करें, अब से आप किसी भी अन्य स्थिति को दूर करेंगे।
    • पता है कि आप अकेले नहीं हैं मदद के लिए पूछें, यह आपके लिए उपलब्ध है
    • रात में, जब आप अकेले होते हैं और आप सो नहीं सकते, तो अपने बेटे को एक पत्र लिखें जो अब उससे नहीं कह रहा है कि आप उससे कितना प्यार करते हैं और आप उसे याद करते हैं
    • पता है कि आप सभी के बारे में मिश्रित भावनाओं को लेकर होंगे, यहां तक ​​कि विचार के बारे में "चलें"
    • इसके बारे में सोचने की कोशिश न करें, बाहर जाएं, मज़े करो। अपना मन साफ़ करें

    चेतावनी

    • कुछ लोग आत्महत्या पर विचार करते हैं क्योंकि दर्द इतना मजबूत है कि उन्हें विश्वास नहीं होता कि वे इसे सहन कर सकते हैं। इन विचारों का पालन न करें और तुरंत सहायता मांगें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com