अपने बेटे की पुरानी बातें कैसे रीसायकल करें

सामान्यतः शिशुओं और बच्चों को इतनी सारी चीजों की जरूरत होती है: कपड़े और फर्नीचर जो बदलना चाहिए क्योंकि वे दिखते हैं, खिलौने जो कुछ महीनों के भीतर अनदेखी की जाती हैं और उपकरण विकास के विशिष्ट चरणों के लिए डिज़ाइन किए गए हैं। सौभाग्य से, हालांकि, इन वस्तुओं को दूसरा जीवन देने के कई तरीके हैं। अधिक जानने के लिए पढ़ना जारी रखें

कदम

विधि 1

रखना
रीसायकल बेबी और किड्स आइटम चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
अच्छी स्थिति में वस्तुओं को रखा जा सकता है। यदि आप अधिक बच्चों की योजना बना रहे हैं, तो आप भविष्य में अपने कपड़े और अन्य वस्तुओं को रखने का निर्णय ले सकते हैं। आप अब भी ऐसा कर सकते हैं भले ही आप अन्य बच्चों को नहीं चाहें: शायद एक दिन आप भतीजे होंगे कुछ आइटम विशेष रूप से उपयोगी हैं, जैसे सुरुचिपूर्ण कपड़े, साथ ही कंबल और पसंदीदा खिलौने।
  • रीसायकल बेबी और किड्स आइटम चरण 2 शीर्षक वाला छवि
    2
    सबसे बड़े और सबसे महंगा टुकड़े ठीक से रखें। यदि आप और अधिक बच्चे चाहते हैं, तो क्रिब्स, उच्च कुर्सियां, स्ट्रॉलर्स और बेडरूम फर्नीचर जैसे बड़े मदों को अलग करना महत्वपूर्ण है। यह घर पर या गैरेज में जगह के लिए आदर्श होगा, अन्यथा आप एक छोटे से गोदाम किराए पर कर सकते हैं
  • रिसायकल बेबी और किड्स आइटम चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    अपने कपड़े सावधानी से रखें कपड़ों के प्रत्येक टुकड़े को अलग करने से पहले धो लें, फिर इसे अच्छी तरह से गुना और इसे प्लास्टिक कंटेनर या कार्डबोर्ड बॉक्स में जमा करें। मौसम द्वारा उन्हें आकार और (यदि आवश्यक हो) व्यवस्थित करें।
  • रीसायकल बेबी और किड्स आइटम चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    बच्चे की बोतलें, टीट्स और सब्सिफ़र्स को पूरी तरह से धो लें ये आइटम बैक्टीरिया से भरे हुए हो सकते हैं, इसलिए उन्हें संचय करने से पहले उन्हें सावधानीपूर्वक साफ करना महत्वपूर्ण है।
  • याद रखें कि उन्हें फिर से उपयोग करने से पहले उन्हें सावधानीपूर्वक जांचनी होगी गम समय के बीतने के साथ सड़ सकता है, और ये लेख हमेशा विरोध नहीं करते, भले ही वे अच्छी तरह से संरक्षित हो।
  • विधि 2

    बेचना
    रीसायकल बेबी और किड्स आइटम चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    1
    अच्छी स्थिति में आइटम चुनें। कपड़े और उपकरण फिर से बेचना कुछ अतिरिक्त पैसे कमाने का एक आसान तरीका है, और आप उन्हें जरूरत वाले माता-पिता को उपयोगी चीजें देंगे। किसी भी स्थिति में, ध्यान रखें कि आपको केवल उन लोगों को अच्छी स्थिति में बेचना चाहिए: साफ, कार्यात्मक और बिना गायब टुकड़ों के।
    • सिद्धांत रूप में, अपने आप से पूछें कि क्या आप बिक्री के लिए बिक्री के लिए एक निश्चित वस्तु खरीदेंगे। क्या जवाब नकारात्मक है? इसे दान करने के लिए बेहतर या इसे दूसरा उपयोग दें
  • रीसायकल बेबी और किड्स आइटम चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    2
    यदि आप अपने बगीचे में एक बिक्री को व्यवस्थित करने की योजना बना रहे हैं, तो अपने आप को नगरपालिका विनियमन के बारे में बताएं क्या आपके पास कई कपड़े और उपकरण हैं जो बेचते हैं? आप अपनी खुद की संपत्ति में पिस्सू बाजार का विकास कर सकते हैं। ऐसा करने से पहले, आपको अपने शहर के नियमों और दिशा-निर्देशों से परामर्श करना चाहिए। कुछ मामलों में आपको परमिट की आवश्यकता होगी, अन्य में आप इसे केवल कुछ दिनों या कुछ समय पर कर सकेंगे।
  • रीसायकल बेबी और किड्स आइटम चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    3
    अपने बाजार का विज्ञापन दें अच्छे परिणाम प्राप्त करने के लिए, आपको इसे एक या दो सप्ताह पहले ही बढ़ावा देना चाहिए। अपने पड़ोस में स्पष्ट और स्पष्ट संकेत पोस्ट करें और स्थानीय अख़बार में घोषणाओं के बाद
  • याद रखें कि खरीदार अक्सर इन बिक्री के साथ आगे बढ़ने का फैसला करते हैं, इसलिए वे यह सुनिश्चित करने के लिए बहुत जल्दी दिखाई दे सकते हैं कि वे अच्छे व्यवसाय करते हैं यदि आपको पिस्सू बाजार की तारीख को रद्द करने या बदलने की आवश्यकता है, तो पोस्ट किए गए संकेतों को निकालने के लिए विनम्र है और माफी मांगने के लिए अपनी संपत्ति में नोटिस छोड़ दें।
  • रीसायकल बेबी और किड्स आइटम चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    4
    एक व्यवस्थित तरीके से आइटम रखें उन्हें विशेष रूप से सुलभ और आकर्षक बनाने के लिए, उन्हें देखभाल और आकर्षक तरीके से व्यवस्थित करें यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं:
  • आकार और लिंग के आधार पर कपड़े व्यवस्थित करें।
  • प्रत्येक आइटम पर स्टिकर चिपकाएं, स्पष्ट रूप से मूल्य का संकेत दे रहा है
  • वैकल्पिक रूप से, विभिन्न रंगों के स्टिकर का उपयोग करें, ताकि प्रत्येक रंग कीमत से मेल खाए। इसके बारे में एक गाइड तैयार करें और यह जानने के लिए आसान रखें कि वे क्या हैं।
  • रीसायकल बेबी और किड्स आइटम चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    5
    दूसरे हाथ की दुकानों पर विचार करें अगर आपके पास बेचने के लिए कुछ चीजें हैं या यदि आपके पास पिस्सू बाजार के बाद छोड़ दिया गया है, तो उन्हें दूसरी हाथ की दुकान या इसी तरह ले जाएं। आपको उन्हें खरीदने से पहले विभिन्न स्थानों पर प्रयास करना होगा। बिक्री बिंदु नीतियों में भिन्नता है, लेकिन सामान्य रूप में:
  • खेतों की बिक्री जहां बिक्री राजस्व को विक्रेता और एक टुकड़े के पूर्व मालिक के बीच विभाजित किया जाता है, उन वस्तुओं को स्वीकार किया जाएगा जो बेचा जाने की संभावना है। वे आपको फ़ॉर्म भरने के लिए कहेंगे, इसलिए किसी ने उन्हें खरीदा है, इसलिए वे आपको नीचे ट्रैक कर सकते हैं। आप केवल बिक्री के बाद अर्जित करेंगे
  • दूसरी ओर की दुकानों में आम तौर पर आप एक निष्पक्ष व्यापार की पेशकश करते हैं, और फिर लाभ को कमाने के लिए आइटम को उच्च मूल्य पर फिर से बेचना।
  • रीसायकल बेबी और किड्स आइटम चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    6
    ऑनलाइन बेचने का प्रयास करें बाजारों और दूसरी ओर की दुकानों के अतिरिक्त, आप अपने लेख वेब पर जमा कर सकते हैं EBay सहित कई साइटें, खरीदारों और विक्रेताओं के बीच कनेक्शन बनाने के लिए उपयोग की जाती हैं। बस "इंटरनेट पर इस्तेमाल किए गए कपड़े बेचने के शब्दों" के साथ त्वरित खोज करें और आप साइटों की एक सूची देखेंगे
  • ऐसे लोग हैं जो एक बिक्री करने के लिए व्यक्तियों में बैठकों का आयोजन करते हैं, और यह अक्सर क्रेगलिस्ट की तरह साइटों पर होता है किसी भी स्थिति में, वेब साइट को मध्यस्थ के रूप में कार्य करने, मेल द्वारा सभी चीजों का प्रबंधन करने और यह सुनिश्चित करने के लिए कि कोई घोटाले नहीं है, सुरक्षित, आसान और अधिक सुविधाजनक हो सकता है
  • विधि 3

    लेख को दान करें
    रीसायकल बेबी और किड्स आइटम्स स्टेप 11 शीर्षक वाली छवि
    1
    उन चीजों को दूर दो, जिनकी जरूरत नहीं है, उन मित्रों और परिवार के सदस्यों को, जिनकी उन्हें जरूरत है। यदि आपके मित्र या रिश्तेदार गर्भवती हैं या बच्चे हैं, तो आप अपने बच्चों के लेखों को दे सकते हैं। इस तरह, वे एक से अधिक बार उपयोग किया जाएगा
  • रीसायकल बेबी और किड्स आइटम चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    2
    अपनी चीज़ों को दान दे दो आपको किसी भी अधिक आवश्यकता नहीं है कि क्या पुनरावृत्ति करने के लिए एक और विधि अपने शहर में एक धर्मार्थ संगठन के लिए इस्तेमाल किया वस्तुओं की पेशकश और अच्छी हालत में है। चर्चों, खाद्य बैंकों और बेघरों के आश्रयों पर विचार करें, लेकिन आप सर्वश्रेष्ठ राष्ट्रीय संगठनों के बारे में भी सोच सकते हैं।
  • इस विकल्प को बनाने के लिए, लाभों में से एक को ज़रूरत में लोगों को कुछ देना होगा यह प्राकृतिक आपदा या किसी अन्य आपातकाल के बाद विशेष रूप से सच है, क्षणों जब बहुत से लोग अपने घर खो देते हैं और आवश्यक उपकरण और कपड़े खरीदने का जोखिम नहीं उठा सकते हैं।
  • अपनी नीतियों के बारे में जानने के लिए विभिन्न संगठनों के संपर्क में रहें। दान करने के लिए कुछ घर भी घर जाते हैं।
  • एक रसीद का अनुरोध करने के लिए मत भूलना जब आप मूल्य की वस्तुओं को दान में दान करते हैं, तो आपको अपना कर रिटर्न बनाने के बाद टैक्स छूट मिल सकती है।
  • रिसायकल बेबी और किड्स आइटम चरण 13 शीर्षक वाली छवि
    3
    एक बाल केंद्र से संपर्क करें जहां आप अपना सामान रीसायकल कर सकते हैं। एक विकल्प एक नर्सरी स्कूल, एक बालवाड़ी या किसी अन्य ऐसी सुविधा पर जाना है और उन चीजों को छोड़ देना है जिन्हें आपको अब और नहीं चाहिए। प्रत्येक संस्थान के अपने नियम हैं, लेकिन यह जानने के लिए पूछें कि क्या आपके कपड़े या उपकरण फिर से उपयोगी होंगे।
  • कई केंद्रों के बच्चों के कपड़े की आवश्यकता होती है क्योंकि वे अक्सर गंदा हो जाते हैं और उन्हें बदलना पड़ता है।
  • विधि 4

    नया उपयोग खोजें
    रीसायकल बेबी और किड्स आइटम चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    1
    एक चिथड़े कंबल सीना अपने बच्चे के लिए बहुत छोटे आकार के बिस्तरों और कपड़ों से आयताकार कपड़े का टुकड़ा कट करें। उन्हें एक कंबल बनाने के लिए सीवे कुछ बच्चे वास्तव में विभिन्न बनावट को छूते हैं और विभिन्न रंगों और पैटर्नों की प्रशंसा करते हैं, हालांकि उन्हें याद नहीं है कि वे इन मदों को पहनते या उपयोग कर रहे थे।
    • अगर कुछ कपड़े बहुत छोटे हैं, मोज़े की तरह, उन्हें एक और टुकड़ा पर सीवे।
    • ये कंबल उत्कृष्ट परिवार विरासत हैं आप एक डायरी में लिख सकते हैं जहां विभिन्न टुकड़े आते हैं।



  • रीसायकल बेबी और किड्स आइटम चरण 15 शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने बच्चों को कपड़े दे दो कि वे अब उपयोग नहीं करते हैं: वे इसके साथ खेल सकते हैं उदाहरण के लिए, वे बड़े गुड़िया और भरवां जानवरों को ड्रेस करने के लिए आदर्श हैं।
  • रीसायकल बेबी और किड्स आइटम्स स्टेप 16 शीर्षक वाली छवि
    3
    गुड़िया के लिए नए कपड़े सिलाई उन्हें अपने बच्चों के साथ बनाने के लिए अब और नहीं पहनना, बस एक गुड़िया को मापने, एक पुराने कपड़े से कपड़े का एक टुकड़ा काट और गर्दन, आस्तीन और पैंट के पैरों के लिए slits बनाते हैं। अंत में, पूरी बात को सीवे
  • रिसायकल बेबी और किड्स आइटम चरण 17 शीर्षक वाली छवि
    4
    घर साफ करो पुरानी कपड़े लंगोट, कपास कंबल और टी-शर्ट काम के रूप में लत्ता के रूप में आ जाएगा
  • रीसायकल बेबी और किड्स आइटम चरण 18 शीर्षक वाली छवि
    5
    खाना पकाने के दौरान खुराक के लिए पुराने बोतलों का उपयोग करें जैसा कि वे विभिन्न उपायों का संकेत देते हैं, जब आप अपने आप को स्टोव या बेकिंग पाई में डालते हैं तो आप उन्हें आसानी से तरल पदार्थ के लिए उपयोग कर सकते हैं।
  • रिसायकल बेबी और किड्स आइटम्स शीर्षक वाली छवि चरण 1 9
    6
    ओलिया एक चरमरा करना दरवाजा। शिशु की बोतलों का इस्तेमाल दहिने तरंगना करने के लिए भी किया जा सकता है जो कर्कश ध्वनियों का उत्सर्जन करते हैं। तेल में से एक में तेल डालो और टीट छड़ी कर। चूंकि यह तरल की एक छोटी राशि प्रदान करता है और आसानी से पहुंचने वाले क्षेत्रों तक अनुकूलन करता है, इसलिए आप एक मिनट में टिकाओं को चिकना कर सकते हैं। इसके बाद, इसे बांटने के लिए दरवाजा बाएं और दाएं स्थानांतरित करें।
  • रीसायकल बेबी और किड्स आइटम चरण 20 का शीर्षक चित्र
    7
    पालना को एक खाट में घुमाएं यदि आपका बच्चा अब और नहीं आया है, तो आप उन्हें एक नया उपयोग दे सकते हैं सलाखों को निकालें, ताकि बच्चे बिना बाधाओं के उन तक पहुंच सकें
  • अतिरिक्त भागों और शिकंजे को निकालना सुनिश्चित करें, और बच्चे को जब तक आप रेत के छल्ले और इसे repainted तक बिस्तर का उपयोग न करें।
  • रीसायकल बेबी और किड्स आइटम चरण 21 शीर्षक वाली छवि
    8
    एक बेंच में पालना चालू करें: एक और व्यावहारिक समाधान केवल एक तरफ और चटाई निकालें अधिक प्रतिरोधी बोर्ड के साथ क्षैतिज भाग को बदलें और इसे केवल एक रंग के साथ फिर से रंगना।
  • रीसायकल बेबी और किड्स आइटम्स स्टेप्स 22 नाम वाली छवि
    9
    एक कार्य तालिका बनाएं एक पुडल जिसे अब आपको आवश्यकता नहीं है, इसका उपयोग इस उद्देश्य के लिए भी किया जा सकता है। जांचें कि यह सही ऊंचाई है गद्दे और क्षैतिज भाग निकालें, इसे एक गिलास प्लेट या एक मजबूत बोर्ड के साथ जगह दें।
  • यदि टेबल बहुत कम है, तो आप पालना पैर का विस्तार कर सकते हैं और ऊपर की सतह की सतह को रख सकते हैं। विभिन्न वस्तुओं को स्टोर करने के लिए नीचे दिए गए स्थान का उपयोग करें।
  • रिसायकल बेबी और किड्स आइटम्स स्टेप्स 23 शीर्षक वाली छवि
    10
    घुमक्कड़ पहियों के लिए एक नया उपयोग खोजें आप उनको एक ट्रक बनाने के लिए उपयोग कर सकते हैं जिसके साथ बच्चा खेल सकता है। इस माध्यम के ऊपरी हिस्से को बनाने के लिए कुछ लकड़ी के सपाट लें, एक प्रकार का बॉक्स बना। शिकंजे का उपयोग करके पहियों को संलग्न करें
  • ध्यान रखें कि ट्रक की लम्बाई ऐसे ही होनी चाहिए जैसे पहियों को स्वतंत्र रूप से मोड़ना पड़े। चौड़ाई किसी भी आकार का हो सकती है
  • विधि 5

    रीसायकल पैक
    रिसायकल बेबी और किड्स आइटम्स स्टेप्स 24 शीर्षक वाली छवि
    1
    दूध पाउडर के पुराने डिब्बे में रंगीन पेंसिल रखें। खाली होने और उन्हें धोकर, वे रंगीन पेंसिल, अमिट महसूस-टिप पेन या मोम क्रेयॉन के लिए उत्कृष्ट कंटेनर बन जाते हैं। यदि आप चाहें, तो आप उन्हें सजाने के लिए कागज या कपड़े के स्ट्रिप्स को काट सकते हैं।
  • रीसायकल बेबी और किड्स आइटम चरण 25 शीर्षक वाली छवि
    2
    एक सूअर का बच्चा बैंक बनाएँ आप इस प्रयोजन के लिए दूध पाउडर के टिन का उपयोग कर सकते हैं। पैसे डालने के लिए ढक्कन के केंद्र में एक छेद करें, फिर उसे ठीक करें इसे आप जितना चाहें सजाने के लिए
  • रीसायकल बेबी और किड्स आइटम्स स्टेप्स 26 शीर्षक वाली छवि
    3
    सामानों को स्टोर करने के लिए होमोजीनाइज्ड के जार का उपयोग करें पारदर्शिता को देखते हुए, वे छोटी वस्तुओं के लिए आदर्श हैं। उन्हें बटन, मोती, अंगूठे, पेपर क्लिप और दिमाग में आने वाली सभी चीजों के लिए उपयोग करें।
  • होमोजीज़ित जार मसालों के लिए विशेष रूप से अच्छे हैं। उन्हें स्पष्ट रूप से लेबल करने के लिए सुनिश्चित करें
  • वैकल्पिक रूप से, पेंट्स को स्टोर करने के लिए उनका इस्तेमाल करें।
  • रिसायकल बेबी और किड्स आइटम चरण 27 शीर्षक वाली छवि
    4
    विभिन्न उपयोगों से पोंछे कंटेनरों के लिए उनका उपयोग ट्रिक्स, हेयर एक्सेसरीज़, प्राथमिक चिकित्सा मदों, छोटे पैमाने पर कारीगरों के काम और शिल्प परियोजनाओं के लिए सामग्री या किसी अन्य चीज को इस्तेमाल करने के लिए किया जा सकता है जो हमें प्रवेश करती है।
  • चूंकि ये बक्से प्लास्टिक के बने होते हैं और इसलिए जलरोधक होते हैं, इसलिए आप परिवार की तस्वीरें या महत्वपूर्ण दस्तावेजों को संग्रहीत करने के लिए भी इसका उपयोग कर सकते हैं।
  • टिप्स

    • रचनात्मक रहें! अगर आप अपनी चीजों को आसानी से नहीं बेच सकते हैं या दान कर सकते हैं, तो आप उनसे पुन: उपयोग या रीसायकल करने के तरीके पा सकते हैं।

    चेतावनी

    • याद रखें कि बाल सुरक्षा आपकी प्राथमिकता है यदि आप नए खिलौने या फर्नीचर बनाने के लिए पुराने ऑब्जेक्ट का उपयोग करते हैं, तो आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि वे दम घुट या अन्य संभावित खतरों के जोखिम को न चलाए, सुरक्षित हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com