जब आप बाइबिल के अनुसार जवान होते हैं, तब कैसे समृद्ध होना है

बाइबल कहती है: "वास्तव में, आप हमारे प्रभु यीशु मसीह की कृपा जानते हैं: एक धनी आदमी के रूप में, वह आपके लिए गरीब बन गया है, ताकि आप अपनी गरीबी के माध्यम से समृद्ध हो सकें।"। यीशु आपको समृद्ध बनाने के लिए गरीब बन गया। इस अनुच्छेद में हम आध्यात्मिक स्थिति और माल और पैसा साझा करने के बारे में बात करते हैं, क्योंकि जब आप भगवान की सिफारिशों का पालन करते हैं, तो आप इन सभी तरीकों से एक-दूसरे की मदद करते हैं।

कदम

बाइबिल चरण 1 के अनुसार एक युवा व्यक्ति के रूप में समृद्ध छवि
1
पता है कि यीशु ने कहा था कि ईसाई पैसे के बारे में बहुत बुद्धिमान नहीं हैं ल्यूक 16: 8 में कहा जाता है कि इस दुनिया के बच्चे प्रकाश के बच्चों की तुलना में उनके मामलों में अधिक कुशल हैं। इसका मतलब है कि बहुत सारे ईसाई "वे परमेश्वर के वादों की उपेक्षा करते हैं" और वे विश्वास करना चाहते हैं कि आध्यात्मिक पवित्रता उन्हें पैसे देगी उद्धार में यीशु मसीह का पवित्रता आपको स्वर्ग तक ले जाएगा (इब्रियों 12:14), लेकिन अगर आप सही व्यवहार रखते हैं, आप धन्य होगे (मैथ्यू 5: 3)
  • बाइबिल चरण 2 के अनुसार एक युवा व्यक्ति के रूप में समृद्ध चित्र
    2
    विश्वास करो और वचनों का सही ढंग से पालन करें। "यीशु ने उससे कहा: `यदि आप कर सकते हैं! विश्वास करने वालों के लिए सब कुछ संभव है" (9:23 मार्क) इसके अलावा, "धैर्य आप में अपना काम पूरा करते हैं, ताकि आप कुछ भी कमी के बिना पूर्ण और पूर्ण हो सकें" (जेम्स 1: 4)
  • बाइबिल चरण 3 के अनुसार एक युवा व्यक्ति के रूप में समृद्ध चित्र
    3
    समझे कि भगवान ने आपकी हर ज़रूरत को पूरा करने का वादा किया है (फिलिप्पियों 4:19)।
  • बाइबिल चरण 4 के अनुसार एक युवा व्यक्ति के रूप में समृद्ध छवि
    4
    समझें कि पिताजी आपको समृद्ध बनाना चाहते हैं, ताकि आप जो चाहें वह हो सकें, और

    "और आप अपने आप से मत पूछो कि आप क्या खाएंगे और पीएंगे, और चिंता न करें:
    इन सब बातों में से इस दुनिया के पूंजीवाद इसे खोजते हैं - परन्तु तुम्हारा पिता जानता है कि आपको उनकी ज़रूरत है। इसके बजाए अपने राज्य की तलाश करें, और इन चीजों को आपको इसके अलावा दिया जाएगा। डरना मत, छोटे झुंड, क्योंकि तुम्हारे पिताजी को तुम्हें राज्य देना पसंद आया" (लूका 12: 2 9 -32)।
  • बाइबिल चरण 5 के अनुसार एक युवा व्यक्ति के रूप में समृद्ध चित्र
    5
    अपने आप को तैयार करें, क्योंकि बाइबिल अनुशंसा करता है कि आप एक घर (और शादी करने से पहले) अपना कैरियर स्थापित करें: "अपने काम से पहले देखभाल करें और इसे अपने क्षेत्र में तैयार करें और फिर घर का निर्माण करें" (नीतिवचन 24:27)। अमेरिका में, तलाक का 54% धन की कमी के कारण होता है
  • छवि का शीर्षक छतरियों के रूप में एक युवा व्यक्ति 6
    6
    समझे कि आपको खुद को निवेश करना होगा और विश्वविद्यालय की डिग्री प्राप्त होगी Deuteronomy 8:18 में यह कहा जाता है कि परमेश्वर ने आपको धन प्राप्त करने की ताकत दी है। हर किसी के पास कौशल और क्षमताएं हैं, जो कि विकसित हों, सफलता की ओर ले जाएंगी अपने आप में निवेश करें और विश्वविद्यालय की डिग्री प्राप्त करें: 2003 में किए गए एक सरकारी शोध से पता चलता है कि अमेरिका में स्नातक के लिए औसतन वेतन 28 डॉलर प्रति घंटे से ऊपर है।
  • यदि आप महाविद्यालय खत्म करने में सक्षम हैं, तो उसे छोड़ मत करो (नीतिवचन 24:27)। यशायाह, ल्यूक और पॉल शिक्षित लोगों थे
  • क्या आपने कभी टीवी पर सुना है: "आपका स्रोत अर्थव्यवस्था नहीं है, या आपकी नौकरी, आपके बॉस या आपकी शिक्षा मुझे अपना पूरा पैसा भेजो और भगवान तुम्हारी देखभाल करेंगे"? यह एक सुंदर और अच्छी बकवास है नीतिवचन 13:15 में कहा जाता है कि ज्ञान पक्ष के पक्ष में है नीतिवचन 13:15 यह नहीं कहता कि एक आदमी को अपनी उदारता के लिए पुरस्कृत किया जाएगा
  • ल्यूक 6:38 में, यीशु ने देने में विश्वास की शुरुआत की, लेकिन, आपके द्वारा दिए जाने के बाद, ध्यान दें कि भगवान आपकी क्षमता के अनुसार आपको आशीष देगा (व्यवस्थाविवरण 8:18) - आपको अपने आप को भगवान के मार्गदर्शन के लिए तैयार करना चाहिए कि आप कैसे विशेषज्ञ होंगे और आप समृद्ध होंगे
  • बाइबिल चरण 7 के अनुसार एक युवा व्यक्ति के रूप में समृद्ध चित्र
    7
    जैसा कि मसीह ने अपने चेलों से कहा था, शक्ति और इच्छा देना है। "अपने मालिक को बेचो और उसे दे दो- अपने आप को बैग बनाओ जो बूढ़े नहीं होते हैं, स्वर्ग में एक सुरक्षित खजाना है, जहां चोर नहीं आती है और कीड़ा इसका उपभोग नहीं करती। क्योंकि, जहां आपका खजाना है, वहां भी आपका दिल होगा" (लूका 12: 33-34)। और "तैयार रहो, अपने कूल्हों पर कसने के कपड़े के साथ, और रोशनी उनके मालिक की प्रतीक्षा करने वालों की तरह बन जाती है जब वे शादी से लौटते हैं, ताकि जब वह आए और दस्तक दे तो वे तुरंत उसे खोलें धन्य हैं उन नौकर जिनके स्वामी, लौटने पर, अभी भी जागेंगे - सच में मैं आपसे कहता हूं, वह अपने वस्त्रों को अपने कूल्हों पर पहनाएगा, वह उन्हें बैठकर उनकी सेवा करेंगे। और अगर, रात के मध्य में या भोर से पहले, वह उन्हें उस तरह मिल जाएगा, उन्हें भाग्यशाली! इसे समझने की कोशिश करें: यदि मकान मालिक को पता था कि चोर कब आ रहा है, तो वह घर को तोड़ने में नहीं छोड़ेगा। इसके अलावा, अपने आप को तैयार रहो, क्योंकि जब आप कल्पना नहीं करते, मनुष्य का पुत्र आता है" (लूका 12: 35-40)।



  • बाइबिल चरण 8 के अनुसार एक युवा व्यक्ति के रूप में समृद्ध छवि
    8
    समझें कि जो विशेषज्ञ करते हैं उन्हें अच्छी तरह से भुगतान किया जाता है, जो उन लोगों के विरोध में नहीं है जो नहीं करते हैं। नीतिवचन 13:15: "बुद्धि कृपा की खरीद करता है"। यदि आप अच्छी तरह से चुनाव करते हैं और अपने आप को एक ही योग्य पेशे में समर्पित करने के लिए कई वर्षों से जारी रखते हैं, तो आप एक विशेषज्ञ बन सकते हैं।
  • बाइबिल चरण 9 के अनुसार एक युवा व्यक्ति के रूप में समृद्ध चित्र
    9
    भगवान से प्रार्थना करने के लिए आप को दिखाने के लिए कैरियर जो पालन करें "मुझ पर बुलाओ, और मैं तुमसे उत्तर दूंगा, और मैं आपको महान और अभेद्य बातें बताऊँगा जिन्हें आप नहीं जानते" (यिर्मयाह 33: 3)। 2 कुरिन्थियों 1:20 के अनुसार, यीशु के द्वारा किए गए सभी ईश्वर के वादे आपके हैं।
  • नए नियम में, रोमियों 8:16 में यह कहा जाता है कि भगवान आपके दिल को साक्षी करेंगे, और, रोमन 8:17 में, यह आपको समृद्धि के लिए प्रेरित करेगा
  • गलतियों 3:14 के अनुसार, आपका आशीर्वाद इब्राहीम है
  • बाइबल चरण 10 के अनुसार एक युवा व्यक्ति के रूप में समृद्ध छवि
    10
    समझे कि भगवान चाहता है कि आप काम करें "अधिक बुद्धिमानी से", न केवल "अधिक कठिन"। नीतिवचन 12: 8 में कहा जाता है कि एक आदमी को अपने ज्ञान के अनुसार पुरस्कृत किया जाएगा (उसकी प्रतिबद्धता के अनुसार नहीं)। ध्यान दें कि आप यह भी नहीं कह सकते "अपनी कड़ी मेहनत के अनुसार"।
  • बाइबिल चरण 11 के अनुसार एक युवा व्यक्ति के रूप में समृद्ध छवि
    11
    बुद्धि के लिए प्रार्थना करो जेम्स 1: 5 में एक का कहना है: "यदि आप में से कोई भी बुद्धि के बिना है, तो आप भगवान से पूछते हैं, जो हर किसी को सादगी और बिना परिस्थितियों को देता है, और उसे दिया जाएगा"। जब आप अपनी स्नातक की डिग्री प्राप्त करते हैं, तो कई दिनों के लिए प्रार्थना करें और अपने क्षेत्र में अच्छी तरह से भुगतान करने वाला नौकरी खोजने के लिए एक आंतरिक गवाह प्राप्त करें (उदाहरण के लिए, कंप्यूटर की तरह) - आवेदन जमा करें और अपना काम शुरू करें
  • बाइबिल चरण 12 के अनुसार एक युवा व्यक्ति के रूप में समृद्ध चित्र
    12
    अपने पहले फल से, विश्वास के साथ अच्छी मात्रा में दे दो। "दे दो और तुम्हें दिया जाएगा: एक अच्छा उपाय, कुचल, भरा हुआ और बह निकला यह आपके गर्भ में डाल दिया जाएगा, क्योंकि जिस माप के साथ आप उपाय करते हैं, यह आपको बदले में मापा जाएगा"। यीशु लूस 6:38 में इस अवधारणा को प्रस्तुत करता है
  • बाइबिल चरण 13 के अनुसार एक युवा व्यक्ति के रूप में समृद्ध छवि
    13
    प्रभु का पालन करो: "उस नौकर का मालिक [अन्यायपूर्ण और क्रूर] एक दिन आयेगा जब वह उम्मीद नहीं करेगा और एक घंटे में वह नहीं जानता है, वह गंभीर रूप से उसे दंडित करेगा और भाग्य को लाएगा कि काफिरों के हकदार होंगे। जो नौकर गुरु की इच्छा जानने के लिए, उसकी इच्छा के अनुसार निपटाया या काम नहीं करेगा, उसे कई मार-पीट मिलेगी- यह जानने के बजाय एक, जिसे मारने के योग्य कुछ किया जाएगा, कुछ मिलेगा"।

    "जो भी दिया गया था, उससे बहुत कुछ पूछा जाएगा - जो बहुत अधिक सौंपा गया था, बहुत अधिक की आवश्यकता होगी" (लूका 12: 46-48)
  • टिप्स

    • पवित्र आत्मा आपको सबकुछ सिखाएगा (यूहन्ना 14:26), काम करने और पैसे कमाने के लिए।
    • बुद्धि और रहस्योद्घाटन की भावना प्राप्त करने के लिए प्रार्थना करो (इफिसियों 1: 16-17)

    चेतावनी

    • पूजा के मध्यस्थ मंत्रियों पर ध्यान दें (रहस्योद्घाटन 3:11) अपनी स्थिति जीतने के बाद, वे हार नहीं छोड़ सकते - उन्हें अपने कौशल को अद्यतित रखने के लिए कक्षाओं में भाग लेने की ज़रूरत नहीं है, और अक्सर वे अपने करियर के बारे में बताने और पैसे कमाने के लिए समय पर अच्छी सलाह नहीं दे पा रहे हैं।
    • तथाकथित भविष्यद्वक्ताओं का पालन न करें जो निस्संदेह मानते हैं कि पापी के धन को धर्मी लोगों के लिए अलग रखा गया है, तो वे मंदी की बुरी संभावनाओं को समझने के बिना, घर खरीदने और व्यापार शुरू करने जा रहे हैं। फिर घर की कीमतों में गिरावट, पुराने और नए कारोबार विफल हो जाते हैं जबकि फौजदारी और बेरोजगारी बढ़ जाती है, कीमतें कम होती हैं और अर्थव्यवस्था गिर जाती है। यह सिर्फ और अन्यायपूर्ण पर बारिश है, लेकिन बढ़ती ज्वार सभी जहाजों को हटा देता है। तो बुद्धिमानी से निवेश करें
    • निवेश चक्र में प्रमुख अवरोधों में शामिल हैं:
    • एक कंपनी खोलें जब बेरोजगारी बढ़ रही है और अपस्फीति आपके पैसे और संपत्ति के मूल्य को कम कर रही है।
    • अधीरता और बुद्धि की कमी: बाइबिल कहते हैं, इब्रानियों 12: 1, में "धीरज के साथ चलाना", और, क्यूलेट 3: 1 में, वह "सब कुछ के लिए एक पल है" (और, ज़ाहिर है, कुछ क्षणों को नहीं करने के लिए)
    • "मैं एक आलसी के क्षेत्र के पास गया, एक मूर्ख व्यक्ति के दाख की बारी में: यहां, जहां कहीं जंगली पौधे उगता था (अच्छा लाभ प्राप्त करने के लिए कोई निवेश न हो), जमीन कणों से ढकी हुई थी और पत्थर की बाड़ खंडहर में थी। मैंने देखा और मैंने परिलक्षित किया, मैंने देखा और मैंने यह सबक लिया:
    • थोड़ा सा `नींद, थोड़ा` नींद, थोड़ी `हथियार को आराम करने के लिए पार करता है, और इस बीच आप गरीबी की तरह गरीबी की तरह, और गरीबी की तरह, जैसे कि आप भिखारी थे" (नीतिवचन 24: 30-34)।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com