हिजाब कैसे पहनें

मुस्लिम लड़कियां हिजाब, मुस्लिम घूंघट पहनती हैं, उन लोगों के सामने अपने बालों को कवर करने के लिए जिन्हें वे संबंधित नहीं हैं। इन चरणों को चुनने में आपका मार्गदर्शन करेंगे।

कदम

एक हिजाब चरण 1 पहनें
1
इंटरनेट पर या मुस्लिम पत्रिकाओं में विभिन्न प्रकार के हिजाब देखें। कई मुस्लिम महिलाओं ने विभिन्न प्रकार के हिजाब को सरलतम से लेकर सबसे व्यापक तक व्याख्या करने के लिए ट्यूटोरियल प्रकाशित किया है। आपको पता चल जाएगा कि किस प्रकार के हिजाब और इसी तरह के उत्पाद बाजार में उपलब्ध हैं, और हिजाब का इस्तेमाल कैसे करें, जिन्हें बैंडविड्ड, जोड़, लपेटा या टेप किया जाना चाहिए।
  • एक हिजाब चरण 2 पहनें
    2
    अपना हिजाब चुनें दुकान पर जाएं जो मुस्लिम कपड़ों को बेचता है और अपने हिजाब संग्रह को देखता है। कुछ वर्ग, आयताकार या त्रिकोणीय कपड़े का एक टुकड़ा के केवल शामिल है। अक्सर उन्हें लपेटा जाता है और उनको जगह में रखने के लिए टेप या बंधे होते हैं अन्य कपड़े के नल हैं जो सिर से चलते हैं और एक या दो टुकड़े से बना होते हैं। ट्यूब शैली आमतौर पर शुरुआती के लिए आसान होती है क्योंकि हिजाब को टैप करने की आवश्यकता नहीं होती है। एक हिजाब खोजें जो आपके कपड़े के रंग से मेल खाता है या तटस्थ रंग का एक खरीदें चमकदार रंगों को पहनने में कुछ भी गलत नहीं है। रेशम और कपास जैसे प्राकृतिक फाइबर के हिजाब अक्सर अधिक आरामदायक होते हैं क्योंकि वे त्वचा को सांस लेते हैं।
  • चित्र शीर्षक वाला एक हिजाब चरण 3
    3
    जब आप तैयार हों तो केवल हिजाब पहनना शुरू करें यदि आप नहीं हैं और इसे नियमित रूप से नहीं पहनते हैं, तो आप अन्य मुसलमानों को भ्रमित या अपमानित कर सकते हैं। इसलिए यदि आप इसे पहनना शुरू करते हैं, तो आपको हर समय ऐसा करने के लिए प्रतिबद्ध होना पड़ता है।
  • एक हिजाब चरण 4 पहनें
    4
    सीमित मत महसूस करो ऐसा मत सोचो कि यदि आप हिजाब पहनते हैं, तो लोग आप पर ध्यान देंगे। आपके मित्र ऐसा रहेंगे यदि कोई आपको पूछता है कि आप क्यों चुनते हैं, तो उन्हें बताएं कि आप अच्छे मुस्लिम बनना चाहते हैं वे आपके लिए जो सम्मान करते हैं, उनका सम्मान करेंगे। यदि वे टिप्पणी करने और अपने फैसले की आलोचना शुरू करते हैं, तो आपको यह तय करना पड़ सकता है कि इन लोगों के साथ संबंध इस तरह के अंतर को बर्दाश्त कर सकते हैं या यदि आपको आगे की संघर्ष से बचने के लिए अपनी दूरी बनाए रखना है या नहीं। इसके अलावा, आपके पास मुस्लिम समुदाय का एक अच्छा प्रतिनिधि बनने का अवसर है। दिखाएँ कि मुसलमान अपनी छवि का ख्याल रखना



  • एक हिजाब पहनावा चित्र जिसका शीर्षक चरण 5
    5
    पता है कि आप हिजाब पहन कर अच्छा हो सकते हैं! उज्ज्वल रंग, चौड़े स्कर्ट या पतलून और लंबे समय से संरचित जैकेट के साथ एक सुरकोट पहनना। कई मुस्लिम कपड़े कंपनियों अनौपचारिक और औपचारिक कपड़ों और कार्यालय सूट के लिए बहुत सुंदर लंबे कपड़े की पेशकश करते हैं। हिजाब एक समान नहीं है और सादे होने की कोई वजह नहीं है।
  • एक हिजाब पहनावा चित्र जिसका शीर्षक चरण 6 है
    6
    जब आप लड़कियों की पार्टी में हों, तो आप क्या पहनें! इन अवसरों पर स्वतंत्रता का राज! हिजाब के बिना अपनी पहचान दिखाएं सुनिश्चित करें कि कमरे में कोई भी पुरुष नहीं हैं!
  • एक हिजाब चरण 7 पहनें
    7
    शांत कपड़ों को खरीदें जो आपको एक ही समय में सक्रिय होने की अनुमति देता है। यदि आप टीम में खेल करते हैं, तो आपको अपनी टीम के वर्दी के तहत लंबे टी-शर्ट या पैंट पहनना होगा। एक रंग में स्पोर्ट्सवेयर के लिए हिजाब चुनें जो वर्दी के साथ या तटस्थ रंग से मेल खाता है, साथ ही कोच से परामर्श भी करें। यदि आप टीम स्पोर्ट्स का अभ्यास नहीं करते हैं, आरामदायक जॉगिंग पैंट, लंबी बाजू की शर्ट और एक स्पोर्ट्सवेयर हिजाब अधिकांश गतिविधियों के लिए आदर्श हैं। तैराकी के लिए, कुछ मुस्लिम कपड़ों की दुकान पर अति-अपारदर्शी स्नान सूट उपलब्ध हैं।
  • टिप्स

    • अपने आप को और दूसरों के बारे में सुनिश्चित करें कि आप हिजाब पहनने की अपनी पसंद के लिए सम्मान करेंगे।
    • यदि आपके पास रेशमी बालों हैं, तो अपने दो टुकड़ों के हिजाब के छोटे हिस्से को वापस पकड़ लें। इस तरह आप हर पांच सेकंड में हिजाब को समायोजित करने से बच सकते हैं।
    • आप विभिन्न रंगों में हिजाब को विभिन्न रंगों से मेल कर सकते हैं!
    • यदि आप चाहें, तो आप खुद को खुद बना सकते हैं

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • हिजाब
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com