कैसे फैशन में रहना पहना घूंघट (हिजाब)

हिजाब मुस्लिम महिलाओं द्वारा पहना जाने वाला इस्लामिक पर्दा है। नए रुझान बताते हैं कि यह एक बहुत अच्छा फैशन परिधान हो सकता है इस अनुच्छेद की सलाह के बाद, आप यह सीखेंगे कि उसे अपनी अलमारी में कैसे रखा जाए और सही जोड़ी डालनी चाहिए।

कदम

भाग 1

घूंघट के साथ केप को कवर करें और फैशन में रहें
चित्र शीर्षक से हिजाब फैशन के चरण 1
1
सरल शैली का उपयोग करें अपने सिर पर एक शाल रखो, एक दूसरे की तुलना में एक छोर लंबा छोड़ दिया। अभी भी कम पक्ष पकड़ो और ठोड़ी के नीचे लंबे समय तक लपेटो, फिर सिर के आसपास। जब तक शॉल पूरी तरह से सिर के चारों ओर लपेट नहीं किया जाता है तब तक मुड़ते रहें। इसे पीठ पर पकड़ो, फिर अपनी गर्दन के नीचे इसे इच्छित शैली के अनुसार समायोजित करें।
  • एक बहुत अधिक शाल सही नहीं है यदि आपके पास चमकीले रंग और पैटर्न हैं या यदि आप कपड़े पहनने के लिए अच्छे स्वाद के साथ संयोजन करते हैं
  • एक हिजाब फैशन के चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    अधिक सुरुचिपूर्ण शैली आज़माएं अपने सिर पर घूंघट के एक छोर को खींचो, अपने सिर पर छोटी ओर लपेटकर। इस तरफ के एक कोने पर, ठोड़ी के नीचे खींचो और इसे कान के पीछे बंद करो शेष शॉल को कंधे पर मुक्त होना चाहिए
  • कपड़े के पीछे मोड़ो और इसे अपने सिर पर गुना, सिर का सेवन रोकना इस बिंदु पर आपको कम अंत होना चाहिए, एक लंबा अंत और शाल के दो परत सिर को कवर करना चाहिए।
  • लंबे समय तक केंद्र से कुछ कपड़े लेते हैं, यह सिर का छिद्र के पास ठोड़ी के नीचे और सिर के शीर्ष के चारों ओर गुजरते हैं। छोटी तरफ ले लो और इसे लंबे समय तक अपने ऊपर लटकाने की कोशिश करो। इस तरह आपको सिर के शीर्ष के पास एक छोटी सी पूंछ मिलनी चाहिए, जबकि गर्दन के चारों ओर शाल लिपटी रहती है।
  • आप पूंछ को फांसी छोड़ सकते हैं या इसे चिंचो के चारों ओर रख सकते हैं, जिसे आप पहले से तैयार कर चुके हैं, और उसे पिन के साथ ठीक कर सकते हैं। वैकल्पिक रूप से, शॉल अपनी शर्ट में पर्ची करें
  • जब आप काम पर जाते हैं, एक अच्छा रात का खाना या घर से एक खूबसूरत शाम दूर जाते हैं, तो इस शैली का उपयोग करें।
  • एक हिजाब फैशन के चरण 3 के अनुसार शीर्षक वाली छवि
    3
    तुर्की शैली का घुमाव लपेटें केंद्र की दिशा में शाल के एक कोने में तह करके प्रारंभ करें। नीचे की तरफ और बाहर की तरफ के साथ, सिर पर स्थित सिरकाफ को ठोड़ी के नीचे रखें
  • कोने ले लो और आधा में इसे गुना, कपड़े के नीचे डाल दिया। फिर, कपड़े का एक छोटा सा टुकड़ा ले लो और इसे आगे ले आओ, जो आपके द्वारा बनाई गई गुच्छा को कवर करता है। इस तरह, सिर के शीर्ष पर आप एक तरह का तीन-स्तरीय pleating होगा जो शाल को थोड़ी मात्रा देगा।
  • शाल के एक तरफ ले लो और अपनी गर्दन के चारों ओर लपेटो। पीठ पर इसे ठीक करें आपको सामने और पीछे एक पूंछ मिलेगी।
  • यह एक शाम या औपचारिक अवसर के लिए भी बहुत सुंदर दिखता है। आप इस पद्धति का उपयोग कर सकते हैं यदि आप शर्ट पहने हुए हैं जिसे आप उजागर करना पसंद करते हैं।
  • छवि शीर्षक वाला एक हिजाब फैशन वाला चरण 4
    4
    दो शाल के साथ हिजाब बनाएँ। सिर के चारों ओर छोटे और रंगीन सिर के आकार को लपेटें, पूरी तरह से बालों को ढंकना। इसे वापस में बाँध लें
  • सिर के चारों ओर एक सरल दुपट्टा लपेटें, पर्याप्त जगह छोड़कर रंग का शॉल दिखाई दे। ठोड़ी के नीचे दूसरे स्कार्फ को ठीक करें
  • वैकल्पिक रूप से, आप पहले एक सरल स्कार्फ लपेट सकते हैं और अधिक असाधारण और ट्रेंडी देखने के लिए सिर के शीर्ष के चारों ओर छोटे और अधिक रंगीन एक टाई कर सकते हैं।
  • रंगीन नमूनों वाले शॉल के साथ पहनने वाले कपड़े से मिलान करना सुनिश्चित करें जब आप दोस्तों के साथ बाहर जाएं या अधिक ट्रेंडी लेकिन अनौपचारिक शैली चाहते हैं तो इस संगठन को पहनें।
  • भाग 2

    घूंघट पहनें और फैशन में रहें
    एक हिजाब फैशन के चरण 5 के अनुसार शीर्षक वाली छवि
    1
    एक हल्के कपड़े का उपयोग करें एक हल्का बुना हुआ घूंघट चुनें, जैसे कि शिफॉन या भूरागेट यह अपने रेशमी स्थिरता के लिए शानदार धन्यवाद होगा
    • हल्के कपड़े गर्मी में भी कूलर होते हैं, इसलिए वे फैशनेबल और व्यावहारिक दोनों हैं।
  • एक हिजाब फैशनेबल चरण 6 पहनें
    2
    हल्के रंग या डिजाइन चुनें कई हिजाबों में कई प्रकार के जीवंत रंग होते हैं, जो आपके व्यक्तित्व के अनुसार किसी भी संगठन को अधिक शैली और प्रमुखता प्रदान कर सकते हैं। आप उन्हें पशु और कार्टून फंतासियों में पा सकते हैं।
  • एक हिजाब फैशन के चरण 7 में पहनें
    3
    मिक्स और मैच कपड़े अपने दैनिक शैली के लिए विशेष स्पर्श देने के लिए विभिन्न रंगों के कपड़े चुनें। ठोस रंग के कपड़े का प्रयोग करें या दो मिलान कपड़ों का प्रयास करें।
  • चित्र शीर्षक वाला हिजाब फ़ैशनली चरण 8
    4
    ब्रांडेड फौलार्ड पहने हुए कुछ डिजाइनर, जैसे लुई Vuitton, चैनल और गुच्ची, कपड़ा और शॉल का उत्पादन करते हैं जो परिधान को कवर करने के लिए पहना जा सकता है। एक स्टाइलिस्ट के लोगो के साथ एक घूंघट लाना, आप प्रदर्शित करेंगे कि आपके पास फैशन के लिए एक स्वाद है। मुस्लिम स्टाइलिस्ट भी हैं जो सिरकार्सेज का निर्माण करते हैं, जिनमें से बहुत से हाउटे कॉउचर भी माना जाता है।
  • चित्र शीर्षक से हिजाब फैशन के चरण 9
    5
    एक पिन के साथ हिजाब को सुरक्षित रखें सिर पर घूंघट को रोकने के लिए, आप विशेष रूप से हिजाब के लिए बनाए गए पिन का उपयोग कर सकते हैं। वे विभिन्न शैलियों में उपलब्ध हैं: लंबे और पतले, गोल और बड़े वे स्फटिक और मोती ले सकते हैं या उज्ज्वल रंग ले सकते हैं। घूंघट को ठीक करने के लिए एक सुरुचिपूर्ण ब्रोच चुनें।
  • आप पिनों के बजाय सुंदर कंकस का उपयोग भी कर सकते हैं यदि आप एक ऐसा नहीं पा सकते हैं जो आप विशेष रूप से पसंद करते हैं
  • एक हिजाब फैशन के चरण 10 में पहना जाने वाला इमेज
    6
    हिजाब के सामान के रूप में गहने का उपयोग करें कंगन, हार और झुमके केवल गर्दन, कलाई और कान पर नहीं पहना चाहिए। रचनात्मकता के स्पर्श के साथ आप हिजाब के साथ गठबंधन करने के लिए अविश्वसनीय रूप से सुरुचिपूर्ण सामान का आविष्कार करने के लिए मोती का हार और चेन कंगन का उपयोग कर सकते हैं।
  • अपनी शैली को सुशोभित करने के लिए सिर पर मुकुट का हार रखें। आप इसे घूंघट के नीचे रख सकते हैं ताकि यह केवल माथे और मंदिरों पर ही दिखाई दे। आप इसे शाल के शीर्ष पर इस तरह रख सकते हैं कि यह सिर के चारों ओर पूरी तरह से घेरे।
  • वह अपने माथे के चारों ओर एक हार पहनता है, बाकी को स्कार्फ के नीचे छुपाता है। आप इसे बाल बैंड के रूप में देख सकते हैं, जो सिर के शीर्ष के चारों ओर चले जाते हैं, या इसे माथे के बीच से पार करने की कोशिश करते हैं ताकि एक चुटकी शैली जोड़ दी जा सके।
  • हिजाब पक्ष के लिए एक घोड़े की नाल के आकार का हार या कंगन लागू करें। अकवार या ब्रोच के बजाय, कान के चारों ओर संलग्न करने के लिए एक विस्तृत हार या पूर्ण रूप से अलंकृत कंगन ढूंढें वैकल्पिक रूप से, सिरों पर दो पिनों के साथ एक श्रृंखला का प्रयास करें
  • एक हड़ताली हार प्राप्त करें और घूंघट पर एक सुंदर सहायक बनाएँ। आप इसे पूरी तरह से उजागर कर सकते हैं या स्कार्फ के तहत कुछ हिस्सों को निकाल सकते हैं। माथे पर गहने का केंद्र छोड़ दें या इसे बग़ल में सिर पर रखें।
  • चित्र शीर्षक से एक हिजाब फैशन के चरण 11



    7
    सहायक उपकरण का उपयोग करें घूंघट पर आप कुछ सुंदर गौण पहन सकते हैं, जैसे कि एक धनुष जो एक अकवार या सिर का बंधन के साथ लगाया जाता है हिजाब पर एक फूल या मोर पंख लागू करें, जो आपके कपड़े से मेल खाता है।
  • मोती या चेन के साथ अधिक फ्लेक्स या फूलों को संयोजित करने का प्रयास करें। इस तरह आप हिजाब में इस्तेमाल होने वाले सामानों को प्रकाश और एकरूपता देंगे।
  • भाग 3

    स्वाद के साथ घूंघट का मिश्रण
    चित्र शीर्षक वाला एक हिजाब फ़ैशनली स्टेप 12
    1
    रंग ब्लॉक कपड़े सबसे बड़ा फैशन प्रवृत्तियों में से एक कपड़ों में रंग के बड़े ब्लॉकों का उपयोग करना है। हिजाब किसी भी फैशनेबल संगठन के लिए सही रंग ब्लॉक हो सकता है। शर्ट, स्कर्ट या ड्रेस के सरल रूपों के लिए जीवंत स्कार्फ से मेल करें। वैकल्पिक रूप से, उज्ज्वल रंग के ब्लॉकों को बनाने के लिए एक ज्यामितीय पैटर्न के साथ एक शॉल पहनें, एक पोशाक, स्वेटर या स्कर्ट से मिलान करें
  • चित्र शीर्षक से एक हिजाब फैशन के चरण 13
    2
    वह लंबे समय तक स्कर्ट पहनता है स्कर्ट और लंबी कपड़े एक ऐसी प्रवृत्ति है जो हिजाब से पूरी तरह मेल खाता है। फर्श पर पहुंचने वाली एक मैक्सी लंबाई की विशेषता उन शर्ट, टी-शर्ट, हील्स, बैलेरिनस, जैकेट और स्वेटर के साथ होती है। वे सबसे बहुमुखी कपड़ों की वस्तुओं में से एक का प्रतिनिधित्व करते हैं, किसी भी अवसर के लिए बिल्कुल सही।
  • एक हिजाब फैशन के चरण 14 में पहने हुए छवि
    3
    जीन्स पहनें जीन्स कभी फैशन से बाहर नहीं जा रहे हैं एक लंबे, बह स्वेटर या स्वेटर के साथ पतली जींस की एक जोड़ी की जोड़ी करें बैले फ्लैट या स्नीकर्स के साथ प्रेमी जीन्स की एक जोड़ी पहनें। फटे हुए या फट जीन्स खरीदें अंधेरे, मध्यम या हल्के धोने वाले जींस चुनें या रंगीन लोगों के लिए एक असाधारण देखो, रंगों के ब्लॉक से चित्रित करें।
  • एक हिजाब फैशनेबल चरण 15 पहनें
    4
    वह एक लंबे कोट पहनते हैं सर्दियों के दौरान यह एक अच्छा लंबे कोट के साथ घूंघट को जोड़ती है। आप इंद्रधनुष के सभी रंगों और मॉडल की एक विस्तृत श्रृंखला में कोट्स पा सकते हैं। एक चुनें जो आपके हिजाब की शैली को एक शानदार और परिष्कृत शीतकालीन देखो के साथ मेल खाता है
  • चित्र शीर्षक वाला एक हिजाब फ़ैशनली चरण 16
    5
    अपने जूते के साथ मज़े करो किसी भी संगठन के लिए एक फैशनेबल स्पर्श देने का सबसे आसान तरीका सही जूते पहनना है। घुटने के जूते, टखने जूते, हाइ हील्स, लो-कट जूते, पार सैंडल, जूते, कील के साथ टखने जूते: जूते के किसी भी मॉडल हिजाब के साथ पूरी तरह से चला जाता है।
  • एक हिजाब फैशनेबल कदम 17 पहनें छवि
    6
    अपनी शैली को व्यक्त करें क्या आप हिप हॉप प्यार करते हो? पंक? क्या आप एक हिपस्टर हैं? क्या आप स्केटबोर्डिंग पसंद करते हैं? रेट्रो 90 के दशक की शैली? तकनीक "टाई-डाई" शर्ट डाई करने के लिए किसके साथ? यदि आप घूंघट पहनते हैं, तो इसका मतलब यह नहीं है कि आप अपने व्यक्तित्व को व्यक्त नहीं कर सकते हिप-हॉप शैली का पालन करें बेसबॉल टोपी, संगीत लोगो वाले स्वेटर जो इस प्रवृत्ति को याद करते हैं और ढीले वस्त्रों को याद करते हैं। एक गुंडा या स्केटर देखने के लिए, काले कपड़े पहनें, लाल और काले स्कॉटलैंड के मोतिफ काले और सफेद चेकर प्रिंट और हिजाब जंजीरों के साथ संयुक्त। यदि आप एक हिपस्टर या 90 के दशक के शैली का पालन करना चाहते हैं, तो डेनिम जैकेट और पतलून या उच्च-वाइस्ड स्कर्ट पहनें। ड्रेस में आपका स्वाद व्यक्त करने के लिए आपके पास अनगिनत संभावनाएं हैं।
  • चित्र शीर्षक वाला एक हिजाब फ़ैशनली चरण 18
    7
    धूप का चश्मा पहनें यदि आपको बाहर जाना है, तो घूंघट के साथ पहनने के लिए फैशनेबल धूप का चश्मा की एक जोड़ी चुनें चुनने के लिए कई मॉडल हैं: बड़े और गोल, रैनबैन शैली या बिल्ली-आंख शैली। इसके अलावा, रंगों की पसंद व्यापक है: क्लासिक ब्लैक से, कछुए से अधिक विशद रंग और पैटर्न।
  • यहां तक ​​कि अगर आपके पास कोई दोष नहीं है, तो चश्मा घूंघट के साथ उपयोग करने के लिए एक अन्य सहायक हो सकता है। कई गौण दुकानों में स्पष्ट या अनसैलेटेड लेंस के साथ गिलास बेचते हैं।
  • चित्र शीर्षक वाला हिजाब फैशन के चरण 19
    8
    वह गहने पहनता है किसी संगठन को सुशोभित करने के लिए कंगन, झुमके, हार और अंगूठियां जोड़ें। आप अपने संगठन को पूरा करने के लिए कंगन, बड़े कॉकटेल के छल्ले और लंबी हार पहन सकते हैं।
  • एक हिजाब फैशन के चरण 20 के शीर्षक वाला चित्र
    9
    बेल्ट और बैग के साथ समाप्त स्कर्ट या विस्तृत पैंट पर एक बेल्ट जोड़ें जो आपके आकृतियों को रेखांकित करता है। अपने देखो के लिए एक ठाठ स्पर्श देने के लिए एक क्लच बैग या बैग लाओ।
  • टिप्स

    • जब संगठन चुनते हैं, तो आपको कुछ पहनना चाहिए जो हाथ और चेहरे को छोड़कर पूरे शरीर को कवर कर ले।
    • सामान का उपयोग करें, लेकिन इसे ज़्यादा मत करो एक सुंदर और फैशनेबल नज़र रखना बेहतर है, बिना उदासीन और कठोर।
    • अपने कपड़े मिलान करते समय सावधान रहें पूरे संगठन में चमकदार या नरम रंग हो सकते हैं, जब तक आप रंगों को चुनते हैं जो एक दूसरे से मेल खाते हैं। सुनिश्चित करें कि आप पैटर्न और रूपांकनों के सही संयोजन बनाते हैं। फैशनेबल होने के नाते एक अच्छी तरह से तैयार दिखने वाला, जिसमें नेता एक दूसरे से नहीं लड़ते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com