एक अच्छी त्वचा देखभाल योजना का पालन कैसे करें (किशोर लड़कियां)

एक सुंदर, गैर चिकना त्वचा, ब्लैकहैड्स और स्पॉट्स से मुक्त होने के लिए एक अच्छी त्वचा देखभाल योजना आवश्यक है और यह किशोरों के लिए विशेष रूप से महत्वपूर्ण है, क्योंकि वे इस तरह की समस्या से अधिक प्रवण हैं। हालांकि, चिंता मत करो, एक प्रभावी त्वचा देखभाल प्रणाली अभ्यास में डाल आसान है। आपको केवल आपकी त्वचा के प्रकार, सही तकनीक का पालन करने के लिए सही उत्पादों की आवश्यकता होती है और हर एक दिन आपकी त्वचा की देखभाल करने की प्रेरणा होती है। आपकी त्वचा आपको धन्यवाद देंगे, मैं आपको गारंटी देता हूं!

कदम

छवि का शीर्षक है एक अच्छा त्वचा देखभाल प्रणाली (किशोर लड़कियां) चरण 1
1
जब आप सुबह उठते हैं, अपना चेहरा धो लें इस तरह से रात के दौरान गठित पसीना और ग्रीस को हटा दिया जाएगा। यह आपको थोड़ी बेहतर जागने में भी मदद करेगा, साथ ही साथ अपना चेहरे को दिन शुरू करने के लिए एक विरोधी चमक प्रभाव दे। जब आप अपना चेहरा धोते हैं तो इसका इस्तेमाल नहीं करते कभी साबुन, जब तक कि यह चेहरे को साफ करने के लिए एक विशेष साबुन नहीं है यह एक गलती है कि कई लड़कियां बना देती हैं हम अपने हाथों और शरीर को धोने के लिए सामान्य साबुन का सामना चेहरे के छिद्रों को परेशान कर सकते हैं और मुँहासे और मुँहासे की उपस्थिति को बढ़ावा दे सकते हैं। जब आप अपना चेहरा धो लें, तो एक विशिष्ट सफाईदार या बस पानी और एक कपड़ा का उपयोग करें, जो त्वचा को एक स्वीकार्य स्तर तक टोन, तेल और गंदगी से मुक्त रखने के लिए पर्याप्त होगा।
  • सतह परत से भूसे या अन्य को आक्रामक रूप से निकालने के बारे में चिंता न करें। मुँहासे एक समस्या है जिसमें पेट के अत्यधिक उत्पादन और छिद्रों के भीतर रुकावट शामिल है, यह सतह पर पपड़ी की रुकावट की समस्या नहीं है।
  • छवि का शीर्षक है एक अच्छा त्वचा देखभाल प्रणाली (किशोर लड़कियां) चरण 2
    2
    सुबह, नाश्ते और अपने दांतों को ब्रश करने के बाद, होंठ बाम लागू करें। यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है यदि आप होंठ चिपकाने वाले हैं, लेकिन यदि आपके पास नहीं है, तो यह अभी भी एक अच्छा विचार है, कम से कम ताकि होंठ एक चिकनी उपस्थिति बनाए रखे और चुंबन के लिए तैयार हो।
  • छवि का शीर्षक है एक अच्छा त्वचा देखभाल प्रणाली (किशोर लड़कियां) चरण 3
    3
    हाथ क्रीम का थोड़ा सा फैलाएं यदि आपके हाथों पर सूखी त्वचा है, तो सुबह में थोड़ी क्रीम डाल दीजिए। हालांकि, सुनिश्चित करें कि उस पर अधिक मत डालें, क्योंकि यह आपके हाथों को चिकना और फिसलन कर देगा।
  • छवि का शीर्षक है एक अच्छा त्वचा देखभाल प्रणाली (किशोर लड़कियां) चरण 4
    4
    स्कूल के दिनों के दौरान आपको अपने चेहरे के बारे में ज्यादा चिंता करने की ज़रूरत नहीं है यदि आपका चेहरा सचमुच चिकना हो जाता है, तो अतिरिक्त ग्रीज़ (मैरी Kay और अन्य कंपनियों से उपलब्ध) को हटाने के लिए कुछ विशिष्ट पोंछे खरीदें। दिन के दौरान अपना चेहरा मत धोएं! (नीचे अधिक विवरण)।
  • छवि का शीर्षक है एक अच्छा त्वचा देखभाल प्रणाली (किशोर लड़कियां) चरण 5
    5



    त्वचा त्वचा की देखभाल के लिए एक महत्वपूर्ण क्षण है, क्योंकि यह त्वचा को सुधारने के लिए एक महान सौदा करने के लिए कई अवसर प्रदान करता है। सबसे पहले यह साफ कर देता है एक चेहरे का क्लीनर खरीदें गंदगी, तेल और अन्य पदार्थों को हटाने के लिए प्रोत्साहित करता है जो छिद्र को रोकते हैं। अधिकांश डिटर्जेंट त्वचा को साफ और छूट देता है, दो चरणों जो `एक खूबसूरत त्वचा के लिए 5 कदम` (अधिक गहराई में बाद में) का हिस्सा हैं।
  • छवि का शीर्षक है एक अच्छा त्वचा देखभाल प्रणाली (किशोर लड़कियां) चरण 6
    6
    सफाई के बाद, जलयोजन! किशोरों के लिए यह एक ऐसा अभ्यास है जो उचित तरीके से किया गया एक अच्छी त्वचा प्राप्त करने में मदद कर सकता है, या यदि गलत तरीके से किया गया मुँहासे का स्पष्ट रूप से पता लग सकता है। जब आप अपने चेहरे के लिए एक मॉइस्चराइज़र खरीदते हैं, तो सुनिश्चित करें ...
  • यह वास्तव में वीओएसओ के लिए एक मॉइस्चराइज़र हो और ...
  • एक प्रकाश सूत्र बनें लाइट का मतलब है कि यह अमीर नहीं है और गैर चिकना नहीं है और इसके परिणामस्वरूप चेहरे को अधिक चिकना बनाने में मदद नहीं होगी और पियर्स को रोकना नहीं होगा। यह एक बहुत महत्वपूर्ण पहलू है!
  • छवि का शीर्षक है एक अच्छा त्वचा देखभाल प्रणाली (किशोर लड़कियां) चरण 7
    7
    फिर burrocacao लागू होते हैं
  • छवि का शीर्षक है एक अच्छा त्वचा देखभाल प्रणाली (किशोर लड़कियां) चरण 8
    8
    फिर लोशन लागू करें यदि आपके पास शेविंग, हाइड्रेट के बाद शुष्क पैर हैं। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप किस उत्पाद को खरीदने के लिए उन्हें हाइड्रेट करते हैं बस एक हल्के मॉइस्चराइज़र का उपयोग न करें, क्योंकि यह मदद नहीं करेगा। यदि आपके हाथ सूख रहे हैं, तो यह टेंटा टेंटा हाथ क्रीम लागू करने का सही समय है, क्योंकि इससे आपकी त्वचा में प्रवेश करने में कुछ घंटों और घंटे लगेंगे।
  • 9
    यहाँ यह है! आपने अपनी त्वचा का ख्याल रखने के लिए एक उत्कृष्ट प्रणाली अपनायी है त्वचा को उज्ज्वल रूप देने के लिए हर दिन 1 से 8 चरणों को दोहराएं।
  • टिप्स

    • बहुत सारे फलों और सब्जियां खाएं स्वस्थ पोषण आपकी त्वचा को एक अच्छी उपस्थिति देता है
    • बहुत पानी पी लो! जितना संभव हो उतना पानी पीना (यह माना जाता है कि आप एक दिन में 8 गिलास पीते हैं) पानी आपकी त्वचा को हाइड्रेटेड और फिर से जीवंत दिखाई देगा
    • जैसा कि पहले ही उल्लेख किया गया है, `एक खूबसूरत त्वचा के लिए 5 कदम` का पालन करें। ये 5 चरणों हैं: स्वच्छ, एक्सफ़ोलीयर, टोनिफ़ी, हाइड्रेट और प्रोटेक्ट त्वचा विशेषज्ञ ने ऐसे अध्ययन किए हैं जो यह दिखाते हैं कि इन चरणों का पालन करने वाली महिलाओं में सुंदर त्वचा और कोई भी खामियां नहीं हैं जो उभरते हैं।
    • चेहरे की देखभाल के निर्देश उन सभी के लिए अच्छा होना चाहिए जो मुंह से पीड़ित हैं, चाहे वह किशोरी हो या लड़की हो
    • ऊपर उल्लिखित एक अन्य पहलू दिन में दो बार से अधिक चेहरे धोने की परिस्थितियों से संबंधित है। कई लड़कियों का मानना ​​है कि एक दिन में बार-बार अपने चेहरे धोने से तेल खत्म हो जाता है और मुंह को कम किया जाता है, लेकिन यह बिल्कुल सही नहीं है। दरअसल, दिन में दो बार से ज्यादा अपना चेहरा धोने से त्वचा शुष्क हो जाएगी, जिससे खोए हुए एक को ठीक करने के लिए तेल की एक भी अधिक उत्पादन हो जाएगा। यदि आप अपना चेहरा दिन में दो बार से ज्यादा धोते हैं, तो वह वास्तव में आपके खिलाफ बदल जाता है!

    चेतावनी

    • एक शहरी कथा के मुताबिक, चेहरे पर सनस्क्रीन लागू नहीं होने से फोड़े को खत्म करने में मदद मिलेगी क्योंकि सूरज तेल सूख जाएगा यह सच नहीं है। दरअसल, यह आपके चेहरे को दिन में दो बार से अधिक धोने का एक ही तरीका काम करता है: आप इसे सूखेंगे, लेकिन खोई हुई तेल को पुनर्प्राप्त करने के प्रयास में, आपका चेहरा अधिक मात्रा में उत्पादन करेगा। इसके अलावा, एक सनस्क्रीन लागू करने से त्वचा ट्यूमर विकसित करने की संभावनाएं (कुछ मामलों में काफी कुछ) बढ़ सकती हैं (अत: यह सिर्फ कुछ दमों को खत्म करने के लिए इसके लायक नहीं है)। गर्मियों में सनस्क्रीन का उपयोग करना सुनिश्चित करें और हल्का चेहरा सूत्र के साथ एक सनस्क्रीन खरीदें।
    • सुनिश्चित करें कि आप अपने चेहरे पर लागू होने वाले किसी भी उत्पाद से एलर्जी नहीं करते हैं। यदि आपके पास संवेदनशील त्वचा है, तो चेहरे के एक सीमित क्षेत्र पर एक छोटे से उत्पाद को लागू करके एक परीक्षण करें, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि कोई भी प्रकोप / परेशान नहीं हैं।
    • यह त्वचा देखभाल आहार सभी प्रकार की त्वचा के लिए उपयुक्त नहीं है, यह इस बात पर निर्भर करता है कि आपका चेहरे चिकना या शुष्क होने पर निर्भर करता है। इसे निजीकृत करें और इसे अपना बनाएं यह लेख केवल एक बुनियादी संकेत प्रदान करता है अपने चमड़े की त्वचा की देखभाल करने के लिए एक आहार विशेषज्ञ के लिए परामर्श लें।
    • याद रखें कि आपकी त्वचा इस आलेख में शामिल चित्रों में दिखाई देने वाली कोई नहीं दिखाई देगी। त्वचा के धब्बे, मुँहासे, तेल और सूखापन पूरी तरह से प्राकृतिक और सामान्य हैं। यह तस्वीर स्पष्ट रूप से एक तस्वीर संपादन का परिणाम है। जानें कि आपके लिए सबसे अच्छा क्या है, क्योंकि हर किसी के पास एक अलग त्वचा का प्रकार है। आपकी त्वचा की देखभाल करने का उद्देश्य आपको स्वस्थ रखने के दौरान इसे स्वस्थ रखने के लिए है आपकी त्वचा आपके स्वास्थ्य को प्रतिबिंबित करेगी
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com