पूरी रात के लिए जागने के लिए कैसे प्रबंधित करें

कभी-कभी सफेद रात में एक रात बिताते हुए कई कारण होते हैं: आपको एक परीक्षा का अध्ययन करना होगा या एक कार्य समाप्त करना होगा, या शायद एक फिल्म मैराथन बनाना होगा। कुछ मामलों में, जब आप विदेशों में एक यात्रा के बाद नींद-वेक चक्र को फिर से व्यवस्थित करने की आवश्यकता होती है, तो सारी रात खड़ी होने में सहायक हो सकता है जो भी कारण, यह हर किसी के लिए एक आसान तरीका नहीं है और एक निश्चित अभ्यास सुरक्षित और प्रभावी होने की आवश्यकता है

कदम

भाग 1

जाग और सतर्क रहें
पुल ए ऑल नेंटर चरण 5 नामक छवि
1
चलती प्राप्त करें। एक सरल आंदोलन बनाओ, जैसे कि जमीन पर पीटा। यदि यह एक आदत बन जाती है, तो यह आपको सबसे भयानक अंतिम क्षणों में नींद से बचा सकता है और आपको विचलित किए बिना जाग सकता है।
  • पुल ए ऑल नेंटर चरण 6 नामक छवि
    2
    कुछ ब्रेक ले लो काम की गति को चिह्नित करके एक ऊर्जावान और प्रेरक बूंद में जाने से बचें: उदाहरण के लिए, 40-55 मिनट के लिए ध्यान केंद्रित रहने की कोशिश करें और 5 से 20 मिनट का ब्रेक करें या सुरक्षित और अच्छी तरह से जलाए जाने वाले क्षेत्र में त्वरित चलना करें।
  • पुल ए ऑल नेंटर चरण 7 नामक छवि
    3
    एक हॉरर फिल्म देखें अगर आपको लगता है कि इसका आपके प्रदर्शन पर सकारात्मक प्रभाव पड़ता है तो हॉरर फिल्म में एक मार्ग देखने के लिए अपने आपको एक राहत दीजिए। हॉरर फिल्में आपको जागती रहती हैं, लेकिन उन्हें ध्यान नहीं दीजिए कि क्या वे व्यंग्य हैं एक 5-20 मिनट के ब्रेक के दौरान एक टुकड़े को देखो।
  • पुल ए ऑल नेंटर चरण 8 नामक छवि
    4
    कैफीन से बचें, यदि आप कर सकते हैं संभवतः चाय और कॉफी की खपत आदर्श समाधान लग सकती है, लेकिन भले ही यह आपको जागने में मदद दे सके, आपको अगले दिन ऊर्जा में गिरावट आएगी (शायद परीक्षा में या उस बैठक के लिए जिसकी आप तैयार हैं)। बल्कि, पीने के पानी से अपने आप को हाइड्रेट करने की कोशिश करें
  • हर 30 मिनट में बर्फ के दो गिलास पानी पियो। यदि यह ठंडा है, तो यह न केवल आपको जागने में मदद करेगा, बल्कि यह आपको उठने के लिए और अपने मूत्राशय को खाली करने के लिए प्रेरित करेगा।
  • यहां तक ​​कि राजभाषाओं की मजबूत सामग्री के लिए धन्यवाद धन्यवाद जागते रहना भी आपको पराजित करना चाहिए।
  • पुल ए ऑल नेंटर चरण 9 नामक छवि
    5
    आपको भरोसा रखने के लिए प्रोटीन युक्त खाद्य पदार्थ खाएं। सैंडविच, पनीर और अन्य डेयरी उत्पाद आपको सतर्क बनाएंगे। शक्कर वाले खाद्य पदार्थ आपको थोड़ी देर तक जाग सकते हैं, लेकिन अंततः वे ऊर्जा में एक बूंद का उत्पादन करेंगे और आप नींद आ जाएगा। एपल्स ग्लाइसेमिक इंडेक्स स्थिर रखे हुए हैं, जिससे आप जागते रहें यह चीनी में समृद्ध पदार्थों के बजाय फल या बेहतर भोजन है
  • जब आप पूरी रात रहना चाहते हैं, तो आपको बड़ी रात का खाना खाने से बचें, या आपको आलसी और नींद आ जाएगा। कुछ हल्की और स्वस्थ खाएं, जैसे एक ठग
  • शराब से बचें, क्योंकि यह उनींदापन का कारण बनता है
  • पुल ए ऑल नेंटर चरण 10 नामक छवि
    6
    कुछ धातु संगीत सुनें। आप इसे पसंद नहीं कर सकते हैं, लेकिन आक्रामक आवाज़ें और समन्वयित लय आपको जागते रहेंगे। वाद्य ट्रैक के लिए प्राथमिकता दें ताकि अपने गीतों के बारे में सोचने में विचलित न करें। इस तरह, आप क्रैड होने से बचेंगे और सो जाते होंगे।
  • यदि अन्य लोग आपके पास सोते हैं, तो यह स्पष्ट है कि आपको वॉल्यूम कम रखना होगा। यदि आवश्यक हो, तो हेडफोन का उपयोग करें
  • छवि को शीर्षक से प्राप्त करें
    7
    अकवार और कानों की मालिश करें एरोलिक पर कुछ दबाव अंक होते हैं, जो उत्तेजित होने पर, मस्तिष्क को विद्युत संकेत भेजते हैं। कान की नोक पर कुछ दबाव डालने से, आप पीठ और कंधों के साथ तनाव को दूर कर सकते हैं कान के शीर्ष और मध्य को दबाकर, आप जोड़ों में दर्द कम कर सकते हैं। इस पद्धति के साथ आप अधिक जाग और फिट महसूस करेंगे।
  • भाग 2

    आशावादी रहें और स्वयं को तैयार करें
    इमेज का शीर्षक पुल ऑल नॉटिफ़र चरण 1
    1
    सुनिश्चित करें कि आपके पास कोई दूसरा विकल्प नहीं है लेकिन जाग रहें। आपको सारी रात नहीं रहनी चाहिए क्योंकि आपको अध्ययन करना है। नींद एक चरण है जिसके दौरान पुन: विस्तारित यादें की प्रक्रिया होती है, इस प्रकार अपने आप को रात्रि विश्राम से वंचित करना, आप मस्तिष्क द्वारा जानकारी के अधिग्रहण का प्रतिकूल प्रभाव डाल सकते हैं। ज्यादातर मामलों में, सबसे अच्छा विकल्प कुछ भी नहीं से कम सोना है
    • अपने स्वास्थ्य को प्रभावित करने के लिए, एक पंक्ति में दो पूरे रातों के लिए जाग नहीं रहें। जितना संभव हो उतना ही ऐसा करो।



  • पुल ए ऑल नेंटर चरण 2 नामक छवि
    2
    सकारात्मक सोचें विचारों की तरह "मुझे लगभग पूरा किया गया है", "यह इतना मुश्किल नहीं है", "मैं सूर्योदय देखने में सक्षम हो जाएगा" या "मैं एक अच्छा वोट दूँगा" वे निश्चित रूप से आपकी सहायता कर सकते हैं नकारात्मकता कुछ भी नहीं है, लेकिन प्रदर्शन के साथ समझौता, इसलिए समय और समर्पित प्रयास के लिए खुद को प्रशंसा करने का प्रयास करें।
  • पुल ए ऑल नेंटर चरण 3 नामक छवि
    3
    जब भी आप किसी परिणाम पर पहुंचते हैं, तो अपने आप को एक पुरस्कार दें। रात के दौरान जब आप कुछ लक्ष्यों को पार करते हैं तो आप खुद को हर बार इनाम देने का फैसला कर सकते हैं उदाहरण के लिए, यदि आप एक कार्य को खत्म करने के लिए जागते रहें, तो आप खुद को चॉकलेट या नेटफ्लिक्स पर थोड़े समय का ब्रेक दे सकते हैं। इन छोटे पहलुओं के साथ आप रात के लिए निर्धारित लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए प्रेरित होंगे।
  • पुल ए ऑल नेंटर चरण 4 नामक छवि
    4
    दोपहर में एक झपकी लेने की कोशिश करो यह आपको रात के दौरान अधिक ऊर्जा प्रदान करने की अनुमति देगा यदि आप, दो या तीन घंटे तक आराम कर सकते हैं और सिएस्टा के दौरान किसी भी विकर्षण को सीमित कर सकते हैं। यदि आप कॉन्टैक्ट लेन्स का इस्तेमाल करते हैं, तो उन्हें बंद करना सुनिश्चित करें, अन्यथा आप अपनी आँखें बर्बाद कर सकते हैं और बुरी तरह सो सकते हैं।
  • एक अलार्म शेड्यूल करें यदि आप अपनी रात के दौरान सफेद रंग में झपकी लेना चाहते हैं। 20 मिनट से अधिक नें मत सोएं, अन्यथा आप बाद में नींद महसूस कर सकते हैं। ध्यान रखें कि यदि आप रात के दौरान सोते हैं, तो आप अब जागने के लिए जोखिम नहीं उठाते हैं, इसलिए इसे टालने का सबसे अच्छा तरीका है। दोपहर के झपकी को अगले सुबह तक पूरी तरह से टायर करने के लिए पर्याप्त होना चाहिए।
  • भाग 3

    वर्क स्पेस और लिमिट डिसेक्शंस में सुधार करें
    पुल ए ऑल नेंटर चरण 11 नामक छवि
    1
    सभी डिवाइस बंद करें अपने मोबाइल फोन, टीवी और अन्य इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों से दूर चले जाएं इंटरनेट सर्फ न करें
    • एक आवेदन डाउनलोड करें जो वेबसाइटों को ब्लॉक करता है जो आपको विचलित कर सकता है, जैसे कि स्व-नियंत्रण। यदि इंटरनेट व्यत्यय का स्रोत है तो आप वाई-फाई कनेक्शन को अक्षम भी कर सकते हैं। जब तक आप अपना काम समाप्त नहीं कर लेते हैं तब तक इसे पुनरारंभ न करें
    • आने वाले संदेशों को प्राप्त करने के लिए अपने मोबाइल फोन पर हवाई जहाज मोड सक्रिय करें जब आप उन्हें पढ़ सकें।
  • पुल ए ऑल नेंटर चरण 12
    2
    खुली खिड़कियों के साथ कार्य करें शीत हवा आपको जागते रहने में मदद करता है, जबकि गर्म हवा आपकी नींद में मदद करता है। रातों की सोचो जब आप ठंड के कारण सो नहीं सकते हैं और गर्म और स्वागत के माहौल में सोते कितना आसान है। यदि आप देखते हैं कि ठंड आपको जागती रहती है, तो आप बाथरूम में जा सकते हैं और अपने चेहरे पर थोड़ा ठंडा पानी स्प्रे कर सकते हैं।
  • गर्मियों में गर्मियों में ठंड और नींद में हर कोई अधिक जागरूक नहीं होता है कुछ लोगों के लिए विपरीत सच है। आपकी आवश्यकताओं के अनुरूप सबसे अच्छा विकल्प चुनें
  • पुल ए ऑल नेंटर चरण 13
    3
    आरामदायक जगह पर काम न करें बिस्तर, सोफा या फर्श पर काम के स्थान को व्यवस्थित करने से बचें टेबल और कुर्सी को असुविधाजनक और कठोर चुनें, अन्यथा आप अपनी आंखों को बंद करने के लिए परीक्षा लेंगे। अधिक आरामदायक स्थिति, आपको अधिक कठिनाई ध्यान देना होगा। यदि आप कर सकते हैं, तो उस जगह से दूर एक स्थान खोजें जहां आप आमतौर पर सोते हैं, बिस्तर पर झूठ बोलने की इच्छा में नहीं देते हैं। इसके अलावा, अन्य लोगों के साथ रहने की कोशिश करें ताकि आप शर्मिंदा महसूस कर सकें अगर आप अपनी कुर्सी पर सोते हैं।
  • पुल ए ऑल नेंटर चरण 14
    4
    अपनी पीठ के साथ सीधे रहें झुकना नहीं सावधान रहना! जब आप थके हुए होते हैं, तो आपका शरीर भ्रूण की स्थिति में झुकता है। हालांकि, जागने और बेहतर महसूस करने के लिए बैठ जाओ और अपनी पीठ को सीधे रखें।
  • कमरे के विभिन्न हिस्सों में बैठने की कोशिश करें
  • अपनी आंखों के साथ बिस्तर पर झूठ मत बोलो। तुम सो जाओगे और पागल सपनों को शुरू करना शुरू करोगे जिसमें आप अपने आप को समझेंगे कि आपने नौकरी खत्म कर ली है।
  • पुल ए ऑल नेंटर चरण 15
    5
    अपनी सीमाएं जानें अगर आपको यह याद भी नहीं हो सकता कि आपने अभी क्या पढ़ा है या अगर आपका सिर लटका हुआ है, इसका मतलब है कि आपको सोना होगा। कभी-कभी यह बेहतर है कि 3-4 चार घंटों की नींद आती है और अगले दिन पूरी तरह से भ्रम में पड़ने के बजाय सुबह काम जारी रखता है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com