स्कूल वर्ष (लड़कियों) के दौरान वजन कम कैसे करें

वजन कम करना बेहद मुश्किल हो सकता है और, स्कूल वर्ष के दौरान, बाधाएं बढ़ जाती हैं। बस इन चरणों को पढ़ें और अपना सर्वश्रेष्ठ करें चिंतित न होने और विश्वास रखना न भूलें ... आप आंख की झपकी में फिनिश लाइन तक पहुंच जाएंगे!

कदम

स्कूल साल (लड़कियों) चरण 1 के दौरान वजन कम करने वाला छवि
1
भारित। उदाहरण के लिए, यदि आप 60 किलोग्राम वजन करते हैं और 50 का वजन करना चाहते हैं, तो लिखिए कि आप कितने किलो खोना चाहते हैं। जूनियर हाई स्कूल या इसके बाद के सामान्य संविधान के एक व्यक्ति को प्रति सप्ताह 1 किलो (चरम विकल्पों करते हैं या अपने आप के साथ गुस्सा है, क्योंकि इस प्रक्रिया को पूरा होने की समय और प्रयास ले जाएगा) अप करने के लिए खो सकते हैं। गणना कितना समय आप अतिरिक्त पाउंड खोने के लिए की जरूरत है और एक व्यवहार्य लक्ष्य निर्धारित करता है (यदि आप iPhone / पर ऐसे डिवाइस का उपयोग कर सकते हैं आइपॉड टच-यह "MyNetDiary" की सिफारिश की)। सप्ताह में एक या दो बार अपने आप को तौलना करने की कोशिश करें, लेकिन अपने आप को सताए बिना। अन्यथा, आप अपने बारे में बुरा महसूस करेंगे और आप हारेंगे
  • स्कूल वर्ष (लड़कियों) चरण 2 के दौरान वजन कम करने वाला चित्र शीर्षक
    2
    एक योजना स्थापित करें एक बार जब आप पाउंड को खोने के लिए निर्धारित करते हैं, दूसरा चरण यह पता लगाना है कि यह कैसे करना है। प्रत्येक दूसरे दिन अभ्यास करने के साथ शुरू करने के लिए एक प्रशिक्षण कार्यक्रम बनाएं तुम हमेशा एक दिन किसी भी व्यायाम के कम से कम 20 मिनट खेलना चाहिए, लेकिन आप पहली बार में एक दिन dedicartici सुनिश्चित करें और बंद से जाना चाहिए (उदाहरण: सोमवार, कार्डियो के 30 मिनट, खींच / योग, शक्ति / toning अभ्यास के 10 मिनट, बुधवार: 20 मिनट की हल्की कार्डियो / योग, और इसी तरह) हमेशा हाइड्रेट पीने के पानी और एक नियमित और दूसरे के बीच 5-10 मिनट के ब्रेक ले लो।
  • स्कूल वर्ष (लड़कियों) चरण 3 के दौरान वजन कम करने वाली छवि शीर्षक
    3
    पानी पी लो, पानी से कुछ नहीं। हर दिन कम से कम छह से सात गिलास पानी का सेवन करें, जो शरीर को शुद्ध करेगा और त्वचा को साफ रखेगा। एक मिनी चुनौती पर अपने हाथ की कोशिश करने के लिए कम से कम एक महीने के लिए कार्बोनेटेड पेय देने का प्रयास करें
  • स्कूल वर्ष (लड़कियों) चरण 4 के दौरान वजन कम करने वाला चित्र शीर्षक
    4
    अपने कार्यक्रम की जांच करें चाहे आप को स्कूल जाना, काम करना और अपनी सामाजिक गतिविधियों में खुद को समर्पित करना है, आपको हमेशा शारीरिक गतिविधि के लिए समय देना पड़ता है आप सुबह में और अधिक समय है, तो 50-100 पेट चलाने के लिए या उसके कानों में हेडफोन के साथ खुली हवा में 30 मिनट के लिए चलते हैं, लेकिन मात्रा बहुत अधिक बढ़ा नहीं है, आप अपने चारों ओर आवाज़ सुन सकते हैं। आप शाम को भी इस दिनचर्या की कोशिश कर सकते हैं यदि दिन के इस समय में आपके पास अधिक खाली समय है। जब आप किसी दौड़ से वापस आते हैं या क्रंच की श्रृंखला खत्म करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप एक गिलास, या एक से अधिक ठंडे पानी पीते हैं, और इसे साफ रखने के लिए अपना चेहरा धो लें। आज सुबह / दोपहर की गतिविधियों को आपके नियमित व्यायाम दिनचर्या में जोड़ा जाना चाहिए।
  • स्कूल साल (लड़कियों) चरण 5 के दौरान वजन कम करने वाला चित्र
    5
    आहार बदलें वसंत जंक फूड और प्रसंस्कृत खाद्य पदार्थ स्नैक्स के लिए चिप्स का एक बैग खाने के बजाय, एक केला ले लो। आपके चयापचय को सक्रिय रखने के लिए आपको हर तीन घंटे में कुछ खा जाना चाहिए।
  • स्कूल साल (लड़कियों) चरण 6 के दौरान वजन कम करने वाला चित्र
    6
    नाश्ता करो यदि आप सोचते हैं कि भोजन छोड़ने से आप उन पतली जीन्स में प्रवेश कर सकते हैं, तो आप गलत हैं आपका शरीर आरक्षित हो जाएगा और सभी वसा में चिपक जाएगा। नाश्ता पूरे दिन आपके चयापचय को सक्रिय रखता है, आपको विद्यालय और काम के लिए आवश्यक ऊर्जा देता है और आपको स्वस्थ रहने के लिए अनुमति देता है।
  • स्कूल साल (लड़कियों) चरण 7 के दौरान वजन कम करने वाला चित्र शीर्षक
    7
    एक स्वस्थ दोपहर का भोजन खाएं यह भोजन एक प्रकार का बड़ा नाश्ता है और यह दिन का कम से कम स्वस्थ हो सकता है। एकदम सही दोपहर के भोजन के लिए, टर्की, कुछ पूरी तरह से पटाखे, फलों (अनाज की सलाखों, वसा पकड़े नहीं) और दही खाने और ज़ाहिर है, पीने के पानी के लिए। यदि आपको कुछ मिठाई, नींबू के रस का रस चाहिए, लेकिन अतिरिक्त चीनी के साथ पेय से बचें।
  • स्कूल साल (लड़कियों) चरण 8 के दौरान खो वजन का शीर्षक चित्र
    8
    उन खाद्य पदार्थों को चुनें जो आपको ऊर्जा देते हैं, आप को संतुष्ट करते हैं और स्वादिष्ट होते हैं कुछ लोगों के लिए, यह विवरण मूंगफली का मक्खन के साथ एक सेब के साथ मेल खाता है, एक लालची लेकिन स्वस्थ विकल्प आप फलों या सब्जियों को भी चुन सकते हैं, लेकिन प्रसंस्कृत खाद्य पदार्थों (बैग, प्लास्टिक और बक्से में बेचे जाने वाले यहां स्वागत नहीं कर रहे हैं) से बचें। धीरे-धीरे खाओ और हर काटने का स्वाद लें। सब के बाद, आप क्या आप खा स्वाद चाहिए।
  • स्कूल साल (लड़कियों) चरण 9 के दौरान वजन कम करने वाली छवि शीर्षक



    9
    रात के खाने पर कम खाएं, जो कुछ लोगों के लिए सबसे बड़ा भोजन हो सकता है भोजन को बड़ा बनाने के लिए छोटे व्यंजनों का उपयोग करने की कोशिश करें धीरे-धीरे खाएं और इस पद्धति का उपयोग करें: प्रत्येक काटने के लिए, पांच सेकंड के लिए चबाने की कोशिश करें, फिर निगल, तीन सेकंड के लिए प्रतीक्षा करें और पानी की घूंट पीते हैं। उलझन में? आप देखेंगे कि आप इसे इस्तेमाल करेंगे कोड 53 एस याद रखें: पांच सेकंड, तीन सेकंड, पानी की घूंट। इसके बारे में बहुत ज्यादा मत सोचो लेकिन आपको इस पद्धति का उपयोग करने की आवश्यकता नहीं है यदि आप नहीं चाहते हैं। हर भोजन में प्रोटीन का उपभोग करने की कोशिश करें चिकन या बीफ़ या स्टेक का एक हिस्सा कार्ड के एक डेक के आकार या उससे कम होना चाहिए। और हमेशा सब्जियां खाते! यदि आप पास्ता की एक प्लेट तैयार करते हैं (जो सबसे अच्छा विकल्प नहीं है, लेकिन कभी-कभी आप इसे स्वीकार कर सकते हैं), तो यह लगभग आपके पंच का आकार होना चाहिए। 53 एस नियम का उपयोग करें और आप संतुष्ट हो जाएंगे! संक्षेप में, हर भोजन पर हमेशा सब्जियां और प्रोटीन खाते हैं और पानी गायब नहीं हो सकता।
  • स्कूल साल (लड़कियों) चरण 10 के दौरान वजन कम करने वाली छवि शीर्षक
    10
    अपने आप को एक स्वस्थ मिठाई में इलाज करें विशेष अवसरों, जब आप एक छोटे से `,, इस तरह के स्ट्रॉबेरी या केले चॉकलेट में डूबा (बहुत ज्यादा नहीं है!) या व्हीप्ड क्रीम के एक या दो चम्मच के साथ के रूप में स्वास्थ्यप्रद विकल्प, चुनें "धोखा" करना चाहते हैं लेकिन यह नहीं कर सकते हैं पर नियम हो
  • स्कूल साल (लड़कियों) चरण 11 के दौरान खो वजन का शीर्षक चित्र
    11
    अधिक भोजन खाएं, लेकिन वे मिनी हैं तीन के बजाय पांच भोजन? वास्तव में। तीन बड़े लोगों के बजाय पांच छोटे भोजन का उपभोग करना बेहतर है इनमें नाश्ते, सुबह के नाश्ते, दोपहर का भोजन, स्नैक्स और डिनर शामिल हैं। याद रखें, उन्हें छोटा होना चाहिए और आपको धीरे-धीरे खाना चाहिए, हमेशा 53 एस नियम के बाद और उन्हें आनंद लें!
  • स्कूल साल (लड़कियों) चरण 12 के दौरान वजन कम करने वाला चित्र शीर्षक
    12
    ध्यान दें! लेबल पढ़ें, यह महत्वपूर्ण है कि आप जानते हैं कि आप अपने शरीर में क्या शुरू कर रहे हैं आपको जुनूनी होना नहीं है, लेकिन सावधान रहना चाहिए। सुनिश्चित करें कि आप प्रति दिन कैलोरी की सही मात्रा का उपभोग करते हैं, और इसे कभी भी ज़्यादा नहीं करते साधारण शर्करा आपके नंबर एक दुश्मन हैं! जितना संभव हो उतना दूर रखें। सरल शर्करा = फैट बहुत अधिक रोटी = सरल शर्करा = फैट
  • स्कूल साल (लड़कियों) चरण 13 के दौरान वजन कम करने वाला चित्र
    13
    सो जाओ! सप्ताहांत के दौरान, एक निरंतर आराम दिनचर्या का पालन करने का प्रयास करें यह शरीर को सक्रिय रखने और पूरे दिन अच्छे निर्णय लेने के लिए तैयार रहता है। इसके अलावा, आपकी त्वचा चमकदार और स्वस्थ होगी!
  • स्कूल साल (लड़कियों) चरण 14 के दौरान खो वजन का शीर्षक चित्र
    14
    टीवी के सामने मत खाओ! विकर्षण के समय में भोजन करना सबसे बड़ा कारण है क्योंकि किशोर अधिक वजन वाले हैं अगर आपको भूख लगी है, तो एक स्नैक लें और भाग की जांच करें। आपको एक कटोरे में खाना चाहिए, और इस राशि से अधिक न करें। नहीं बीआईएस!
  • स्कूल साल (लड़कियों) चरण 15 के दौरान खो वजन का शीर्षक चित्र
    15
    अब से हिस्से की जांच करें, जो कुछ भी आप खाते हैं वह सभी के लिए। नाश्ते में, सुबह नाश्ते के दौरान, दोपहर के भोजन पर, नाश्ते में, दोपहर के नाश्ते के दौरान और रात के खाने पर। किसी भी समय आपको आश्चर्य होगा कि वास्तव में आप क्या संतुष्ट हैं। लेबल पर ध्यान दें और आपके लिए उचित मात्रा में खाएं।
  • स्कूल साल (लड़कियों) चरण 16 के दौरान खो वजन का शीर्षक चित्र
    16
    स्माइल! सीधे खड़े रहो और अपने स्वस्थ शरीर को गले लगाओ! यह बदलाव तात्कालिक नहीं होगा और आप कभी-कभार फ़िसल कर सकते हैं यह सामान्य है वापस हमेशा अपने तरीके से और लड़ाई में, अपने सबसे अच्छे, जल्द ही आपके दिमाग में खुद को सवाल पूछने पाता करना "यह भोजन शरीर के लिए स्वस्थ है?", "मैं वास्तव में खाना चाहिए?" या "मैं वास्तव में भूख लगी है?" हर बार कि आपको यह तय करना होगा कि क्या खाएं कुछ महीनों के बाद, आपको बहुत अच्छा लगेगा, और आपकी उपस्थिति भी इससे परावर्तित होगी! शुभकामनाएं!
  • टिप्स

    • तत्काल सफलता की उम्मीद मत करो, आप पर्ची और हर अब और फिर धोखा होगा।
    • आपको उन लड़कियों में से एक जैसा दिखना नहीं है जो आप पत्रिकाओं में देखते हैं। याद रखें कि उनके शरीर फ़ोटोशॉप हैं
    • कुछ भी अतिरंजित मत करो, अन्यथा आप आहार या धमनी से पीड़ित होने का खतरा, आहार की गोलियां आदि का सहारा लेते हैं।
    • वजन कम करने के बाद कपड़े खरीदें, या आप उन्हें देखकर बदतर महसूस करेंगे।
    • याद रखें कि सभी वसा हानिकारक नहीं हैं यह एक सामान्य गलती है कि यह सोचने के लिए कि सभी वसा आपको वसा करते हैं
    • अपने स्वस्थ शरीर को गले लगाओ!
    • हमेशा मुस्कुराओ!
    • अपने दोस्तों को बताएं कि आप एक आहार पर हैं ताकि वे जानते हो कि आपको अपने आहार के लिए अपर्याप्त खाद्य पदार्थों की पेशकश करने की ज़रूरत नहीं है, बल्कि यह समझाएं कि वे उन्हें आपके सामने खा सकते हैं आपको ऐसा करने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन इसे बेहतर कहते हैं।

    चेतावनी

    • वजन घटाने से ग्रस्त मत बनो! इससे शरीर के स्वास्थ्य पर भयानक प्रभाव की पूरी मेजबानी हो सकती है। और आपको स्वस्थ रहने की अपेक्षा कम कैलोरी खाने की कोशिश न करें। आपको पता होना चाहिए कि आपको कितनी जरूरत है और वहां से यात्रा शुरू करनी है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com