माता-पिता की तुलना में कैसे ईगोेंद्रिक से सम्मानित करने के लिए

आप केवल अपने बारे में सोचा और आप थोड़े खराब थे, लेकिन अब आप उनके साथ अपने संबंधों में सुधार करना चाहते हैं। हालांकि, जब आप किसी निश्चित तरीके से व्यवहार करते हैं तो यह थोड़ा मुश्किल होता है - आप लगभग यह महसूस करते हैं कि आप हमेशा आप से उसी प्रकार के व्यवहार की उम्मीद करते हैं अच्छी खबर यह है कि आप अपनी इच्छानुसार व्यवहार करने का विकल्प चुन सकते हैं, और यह परिवर्तन उनमें से एक होगा, जो आपके माता-पिता वास्तव में सराहना करेंगे।

कदम

माता-पिता की ओर से आत्म-केन्द्रित से सम्मानित करने के लिए शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
कहर और आश्चर्य पैदा करने के लिए तैयार यदि आप विशेष रूप से किया गया है अपने आप पर ध्यान केंद्रित करें, आपके माता-पिता और भाई भी इस बात पर विश्वास नहीं कर सकते हैं कि आप में परिवर्तन संभव है। किसी भी चिढ़ा, मजाक या मजाक को रद्द करें और बस अपनी नई दिशा का पालन करें इसके अलावा, अपने व्यवहार से अवगत रहें
  • माता-पिता की ओर से आत्म-केन्द्रित से सम्मानित करने के लिए शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    उनमें रुचि रखते हैं आप जिस पाठ को भेज रहे हैं, उससे अपने सिर को उठाने के बिना सामान्य रूप से अलविदा बोलने के बजाय, आप जो कर रहे हैं उसे रोक दें और कहें: "हैलो मां आपका दिन कैसा था? मुझे छोड़ दो, मैं तुम्हें उन चीजों को ले जाऊँगा " खड़े हो जाओ, उसे सब कुछ ले जाने में मदद करें और उसे अपने दिन के बारे में थोड़ा सा बताना। इससे पता चलता है कि आप उसके बारे में सोचते हैं, न कि आपके दोस्तों द्वारा बनाई गई छोटी छोटी दुनिया।
  • माता-पिता की ओर से आत्म-केन्द्रित से सम्मानित करने के लिए शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    पूछना क्या मांग बिना इसे आप चाहते हैं अपने माता-पिता को बताने के बजाय कि आप पार्टी में जाना चाहते हैं, इसके लिए पूछें। इसके बजाय अपने माता पिता है कि खर्च आप अपने नए अलमारी के लिए या अपने स्कूल की यात्रा के लिए यूरो के कितने सैकड़ों पता नहीं है, पूछने को सूचित करने की अगर यह कुछ नए कपड़े या एक स्कूल यात्रा पर जाने के लिए संभव हो जाएगा। इसके अलावा, पूछें कि आप खर्चों में योगदान करने के लिए क्या कर सकते हैं। अनुरोध की टोन जब आप कुछ उम्मीद करते हैं, आप दूसरों के लिए राजी करने की कोशिश करते हैं, moine और whimper बनाने का उपयोग करते हैं। यह एक अधिक परिपक्व रवैया क्योंकि यह तथ्य यह है कि आपके माता-पिता (विज़िट करना या पहना कार टायर की जगह) अप्रत्याशित खर्च उठाना जिनमें से आप जानकारी नहीं है हो सकता है के लिए सम्मान से पता चलता है। माता-पिता पैसे का स्रोत नहीं हैं, जिससे आप हमेशा आकर्षित कर सकते हैं। वे पैसे कमाने के लिए कड़ी मेहनत करते हैं और बिलों का भुगतान करते हैं, भोजन खरीदते हैं और घर में हर किसी के लिए खर्चों को कवर करते हैं, न कि आपके लिए। निम्नलिखित उदाहरण अपने माता-पिता को दिखाने का एक तरीका है कि आप उन्हें माता-पिता के रूप में मानते हैं और समझते हैं कि आपकी समस्याओं के अतिरिक्त उन्हें कुछ और से निपटना होगा। अगली बार जब आप कुछ चाहते हैं, उन्हें सामान्य तरीके से संबोधित करने के बजाय, इन उदाहरणों का पालन करने का प्रयास करें:
  • "माँ, मेरा दोस्त पाओलो शुक्रवार की रात पार्टी का आयोजन करता है। क्या मैं जाऊँ? यह पाओलो की मां का टेलीफोन नंबर है स्थिति को नियंत्रित करने के लिए एक वयस्क होगा मेरे दोस्त वहां होंगे और मैं उनके साथ जा सकता हूं। बेशक, कोई समस्या नहीं है अगर आप मुझे फोन करते हैं यदि आप मुझे अनुमति दें, तो क्या आप 11 बजे से घर आने के लिए ठीक है? "
  • "पिताजी, मुझे आपको कुछ पूछना है कल मैंने प्रशिक्षण दिया था और मैंने देखा कि मेरे फुटबॉल के जूते तोड़ रहे हैं (उन्हें दिखाने)। क्या आपको लगता है कि हम एक और जोड़ी खरीद सकते हैं? "
  • "माँ, मुझे ये सेल फोन बिल्कुल पसंद नहीं है मुझे पता है कि यह पुराना नहीं है, लेकिन मैं वास्तव में एक नया चाहता हूं (यह दिखाएं कि आप क्या चाहते हैं) जब अनुबंध समाप्त हो जाता है। मुझे लगता है यह लागत है मैं आपको पैसे निकालने के लिए नहीं कह रहा हूं, मैं इसे पाने की कोशिश करने को तैयार हूं। क्या मैं इस फोन को किसी भी तरह से कमा सकता हूं? "
  • माता-पिता के प्रति आत्म-केन्द्रित से सम्मानित करने के लिए शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    उनकी जरूरतों का अनुमान लें का हिस्सासम्मान हो और कम अहंकारी आस-पास देख रहे हैं और आपके आस-पास क्या होता है यह देखते हुए होते हैं। जब आपकी मां सुपरमार्केट से घर आती है, तो वह शूटिंग से थक गई है (आप इसे लगभग दस वर्षों में बेहतर समझेंगे)। तुम्हें पता है कि खर्च वह अकेले घर में नहीं जाएंगी और अकेले नहीं बनीगी, इसलिए उसकी मदद करो! शॉपिंग में लाएं और उसे क्रम में रखिए। ऐसा मत कहो कि आप नहीं जानते हैं कि चीजें कहाँ जा रही हैं आप खाते हैं, इसलिए आप जानते हैं कि चीजें कहाँ हैं, और अगर आपको नहीं पता है कि यह जानने के लिए समय है और घर के चारों ओर देखो आप जानते हैं कि आपके लोग प्यार नहीं करते विकार और चीजों को छोड़ दिया अगर आप चीजों को चारों ओर देखते हैं, तो अपने भाइयों से पूछें कि वे आपकी सहायता करने के लिए और आपको पूछे जाने से पहले साफ-सफाई में मदद करें। घरेलू कार्यों जैसे कि वैक्यूमिंग, डस्ट हो रहा, डिशवॉशर खाली करना, बाथरूम को साफ करना, अपने कमरे की सफाई करना, कपड़े धोना आदि की ज़िम्मेदारी लें। पूछे बिना इसे करो आपके माता-पिता आपकी मदद की सराहना करते हैं और आपकी परिपक्वता का सम्मान करते हैं



  • माता-पिता के प्रति आत्म-केन्द्रित से सम्मानित करने के लिए शीर्षक से छवि चरण 5
    5
    पारिवारिक जीवन में भाग लें I संदेशों को भेजने या ब्राउज़ करने के लिए अपने कमरे में फोन के साथ अपने कमरे में बैठें इंटरनेट इसका मतलब है कि आपके परिवार का सम्मान न करें अपने साथ कुछ समय बिताने के लिए ठीक है, लेकिन उनके लिए भी समय लगता है। वे आपके बारे में और उनके सम्मान का हिस्सा हैं और कम अहंकार रखते हैं वे कुछ समय बिताना चाहते हैं जो वे करते हैं। यहां तक ​​कि सिर्फ उन लोगों के साथ टीवी पर एक शो देख, पड़ोस में उन लोगों के साथ टहलना, एक साथ मेज पर बैठते या समय का एक सा `के लिए होमवर्क के साथ मदद करने के लिए उन्हें बहुत मायने रखती है। आप अपने दोस्तों को SMS भेज सकते हैं और जब आप अकेले हैं इन सब बातों करते हैं, लेकिन जब आप अपने परिवार के साथ कर रहे हैं, अपने फोन को बंद कर देते हैं या कॉल कि यह भी संदेश भेजने और सभी इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों को बंद नहीं करते इसका मतलब टेलीफोन द्वारा ध्वनिमेल हटाने। यह रवैया आपके माता-पिता को साबित करता है कि अब आप अपने परिवार पर खर्च करने के समय से निपटने की अनुमति नहीं देते हैं। वे इसकी सराहना करते हैं और इस के लिए आपका सम्मान करेंगे। इसके अलावा, आपके मित्र नाराज नहीं होंगे, जब उन्हें एहसास होगा कि आपकी दोस्ती के बाहर एक जीवन है और आप हमेशा अपने संदेशों को तुरंत जवाब देने के लिए प्रतीक्षा नहीं कर रहे हैं।
  • माता-पिता की ओर से आत्म-केन्द्रित से सम्मानित करने के लिए शीर्षक से छवि चरण 6
    6
    के साथ हार स्वीकार करें शील. यदि आप कुछ सम्मान से पूछते हैं और वे अभी भी नहीं कहते हैं, तो समझने की कोशिश करें कि वे आपको गुस्सा करने के लिए नहीं कहते हैं वे वास्तव में आपकी रुचि में कार्य करने की कोशिश कर रहे हैं। जब वे कुछ करने के लिए कोई कहते हैं कि, वे अपने कारणों जिनमें से आप अगर वे एक नया मोबाइल फोन करने के लिए कोई कहते हैं, एक अप्रत्याशित कार टूटने या एक चिकित्सा जांच देय करों हो सकता था या ज्ञान नहीं किया जा सकता है, या हो सकता है हो कि वे जानते हैं कि यदि वे आपको एक नया फोन खरीदते हैं, तो उन्हें पार्टी या फुटबॉल वर्दी के लिए आपको पोशाक खरीदने के लिए धन नहीं होगा। एक बार जब आप अपना सर्वश्रेष्ठ तर्क प्रस्तुत करते हैं और एक बार आपको अस्वीकृति मिलती है, तो इसे शांत और परिपक्वता के साथ स्वीकार करें बस कहें: "ठीक है, सोचने के लिए धन्यवाद" वे आपकी प्रतिक्रिया से बहुत आश्चर्यचकित होंगे और निश्चित रूप से भविष्य में आपको और अधिक बार बताएंगे।
  • माता-पिता की ओर से आत्म-केन्द्रित से सम्मानित करने के लिए शीर्षक वाला चित्र, चरण 7
    7
    उनका सम्मान करें और वे आपका सम्मान करेंगे सम्मान का दिलचस्प पहलू यह है कि, जैसा कि यह था, यह बहुगुणा है। अपने माता-पिता के प्रति सम्मान दिखाते हुए, बताएं कि आप बदले में सम्मान का भी सम्मान करते हैं। जितना अधिक आप अपने माता-पिता के प्रति सम्मान और समझ दिखाते हैं, उतना ही आपके माता-पिता आभारी होंगे क्योंकि आप बहुत दयालु व्यक्ति हैं। इस तरह से आप खुद को एक व्यक्ति के रूप में और एक युवा वयस्क के रूप में सम्मानित करेंगे।
  • टिप्स

    • आपके माता-पिता (या आपके भाई) आप जिस तरह से व्यवहार करते हैं, आपके परिवर्तन के बारे में इतने आश्चर्यचकित हो सकते हैं कि वे आपकी चुदाई कर सकते हैं उन्हें थोड़ी देर के लिए ऐसा करते हैं, लेकिन फिर उन्हें गंभीरता से कहें: "मैंने सोचा था कि आप इस तथ्य की सराहना करेंगे कि मैं बेहतर के लिए बदलने की कोशिश कर रहा हूं। असल में आप मुझे बहुत समर्थन नहीं दिखा रहे हैं "। हमें यकीन है कि वे बंद हो जाएंगे?

    चेतावनी

    • ध्यान रखें कि आप अपनी प्रतिक्रियाओं को नियंत्रित नहीं कर सकते। भले ही वे कैसे व्यवहार करते हैं, आपके परिवर्तन - जो अधिक परिपक्व और सम्मानजनक तरीके से व्यवहार करना होता है - भविष्य में अन्य अधिकारियों के साथ काम करते समय आपकी सहायता करेगा। परिवार में अपनी भूमिका के लिए "बलि का बकरा", आम प्रतिकूल प्रतिक्रिया, बढ़ती मांग है कि असंभव या विरोधाभासी हो जाएगा और सबसे शार्प आलोचना जो कुछ भी आप कर सकते हैं या लगता है कि हो जाएगा है। आप अकेले नहीं हैं धीरज रखो और शिक्षकों, स्कूल मनोचिकित्सक, मनोचिकित्सक या पुजारी से सहायता और सलाह लें। माता-पिता से सकारात्मक प्रतिक्रियाओं की अपेक्षा पर अपने आत्मसम्मान या आपकी नई शिक्षा की स्थापना न करें। यह अहिंसक परिवारों में हो सकता है, क्योंकि किसी व्यक्ति के प्रति पिछली राय बदलने के लिए किसी के लिए यह बहुत मुश्किल है चाहे कितनी बार उन्होंने आपको बताया कि वे चाहते थे कि आप ऐसा व्यवहार करें, यदि आप निर्णय लेते हैं और ऐसा करते हैं, तो उनके जीवन में बड़ा बदलाव आएगा
    • हिंसा की स्थिति में, अधिक विनम्र और सम्मानजनक होने का प्रयास पानी को हल कर सकता है और बुरा व्यवहार कर सकता है। हालांकि, जितना अधिक आप एक सम्मानजनक, विनम्र और उचित तरीके से व्यवहार करते हैं, उतना आसान होगा कि आप दूसरों से सहायता पाएं। मदद के लिए पूछिए, किसी को भी दुरुपयोग करने योग्य होना चाहिए।
    • उन्हें विश्वास न करें कि आपका परिवर्तन सही है। वे आप के लिए उपयोग किया जाता है कि आप अपनी दुनिया में रहते हैं उन्हें आपके द्वारा बनने वाले नए व्यक्ति के लिए उपयोग करने का समय दें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com