ग्रीष्मकालीन संक्रांति का जश्न कैसे मनाएं

ग्रीष्मकालीन संक्रांति सदियों से मनाई जाती है, जिसमें कई प्रकार की परंपराएं हैं जो इस घटना के आसपास विकसित हुई हैं। उत्तरी गोलार्ध में, 21 दिसंबर को दक्षिणी गोलार्ध में गर्मियों के सोलों को आमतौर पर 21 जून को मनाया जाता है।

सामग्री

कदम

इमेज शीर्षक से ग्रीष्मकालीन संक्रांति चरण 1
1
आकाश को देखो देखने की खगोलीय बिंदु से, गर्मियों में संक्रांति उत्तरी गोलार्ध में 20 जून और 21 (कभी कभी 22 जून) के बीच किसी समय गिर जाता है, और 21 और 22 दिसंबर (कभी कभी 23 दिसंबर) के बीच ` दक्षिणी गोलार्ध अधिकांश वर्षों में 21 वां होता है, लेकिन ग्रेगोरीयन कैलेंडर के लीप वर्ष की वजह से हर चार वर्ष से इस तिथि तक एक बदलाव हुआ है, जो लीप वर्ष के लिए ले जाता है। यदि आप आकाश को देखकर गर्मियों में अस्थिरता का सटीक क्षण देखना चाहते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप आंखों की क्षति से बचने के लिए सभी आवश्यक सावधानी बरतें।
  • छवि का शीर्षक समर ग्रीष्मकालीन संक्रांति चरण 2
    2
    अपने जीवन में अपने आप को पूरा करने का अनुभव करने की कोशिश करें गर्मियों में अस्थिरता इस मौसम की शुरुआत की घोषणा करती है, और आत्म-प्राप्ति की अवधि भी दर्शाती है। यह आपके जीवन की स्थिति का पता लगाने और अपने लक्ष्यों और लक्ष्यों को कैसे आगे बढ़ने का आकलन करने के लिए एक उत्कृष्ट समय है। अपने नए जीवन के महान लक्ष्यों के लिए नए साल के संकल्प से, अपने आप से पूछें कि आप इन चीजों को अपने लिए और उन लोगों के लिए जो कर रहे हैं,
  • क्या आप अभी भी अपने लक्ष्यों के अनुरूप हैं या आपने छोड़ दिया है? इन अवसरों को मजबूत करने और अपने लक्ष्यों को हासिल करने के लिए आवश्यक परिवर्तन करने के लिए इसे लें।
  • इमेज शीर्षक से ग्रीष्मकालीन संक्रांति चरण 3
    3
    बाहर बैठकर एक किताब पढ़ो सूरज और प्रकृति के संपर्क में आने का यह एक अच्छा तरीका है
  • इमेज शीर्षक से ग्रीष्मकालीन संक्रांति चरण 4
    4
    इस दिन का लाभ उठाकर एक नई नौकरी तलाशने के लिए, यदि वर्तमान में आप संतुष्ट नहीं करते हैं के लिए आवेदन करने के लिए उपलब्ध स्थानों को देखने के लिए चारों ओर देखिए प्रारंभ करें। यदि आपको अधिक अनुभव, प्रशिक्षण या जानकारी की आवश्यकता है, तो सुनिश्चित करें कि आज वह दिन है जब आप इन बाधाओं पर काबू पाने शुरू करते हैं ताकि आप जो वास्तव में पसंद करें वह करना शुरू कर सकें।
  • कृतज्ञता की डायरी शुरू करने के विचार पर विचार करें, अगर आपने ऐसा नहीं किया है अपने जीवन में सभी अच्छी और अद्भुत चीजों को एक साथ रखने की कोशिश करें, जब आपको पूरा किया जाए तो आपकी संतुष्टि को ध्यान में रखने में मदद करें।
  • अपने लक्ष्यों का मूल्यांकन करने में ईमानदार रहें: उनको एक तरफ रख दो, जो आपको उस दिशा में नहीं लेते हैं जो आप अभी जाना चाहते हैं लोग लगातार बढ़ते और बदलते हैं - सुनिश्चित करें कि आप उन लक्ष्यों से जुड़ी नहीं रहें, जो अब आपके द्वारा बनने वाले व्यक्ति के नहीं हैं।
  • इमेज शीर्षक से ग्रीष्मकालीन संक्रांति चरण 5
    5
    अपनी ऊर्जा को मजबूत बनाएं गर्मियों में, इसकी स्थिरता और हल्के और गर्म दिन के वादे के साथ, व्यक्तिगत विकास की अवधि माना जाता है, जिसमें खुद को मुक्त करने और पोषण करना होता है। फसलों के लिए जो परिपक्व होने लगते हैं, यह उनकी ऊर्जा को मजबूत करने के लिए व्यक्तिगत विकास की अवधि है। एक कारण के लिए वजन कम करने के लिए कठिन प्रयास करने के लिए के रूप में शांत गर्मियों प्रकृति जाओ, घर की मरम्मत, पोषक तत्वों की नियमित रूप से सेवन (शायद फर्नीचर की एक नई व्यवस्था, या यहाँ तक चलती घर के साथ) और एक अभ्यास के लिए उपयुक्त है कि लगता है आप एक बनाने के बजाय सिर्फ इसलिए कि दूसरों को ऐसा करते हैं
  • ताजा फल और मौसमी सब्जियों पर आधारित एक नया आहार शुरू करें। हालांकि, इसे केवल एक के रूप में देखने की कोशिश न करें "भोजन"- इस मौके का फायदा उठाकर अपने भोजन की सोच को किसी चीज के साथ संरेखित करें जिसमें अधिक, शून्य कैलोरी, जैविक और ताजे पौधे के भोजन शामिल हैं
  • इमेज शीर्षक से ग्रीष्मकालीन संक्रांति चरण 6
    6



    अपनी अलमारी को नवीनीकृत करें यदि आप लंबे समय तक अपना नज़र नहीं अपडेट करते हैं और आपके कपड़े पुराने लगते हैं, तो गर्मियों के अस्थिरता के दिन अपने अलमारी को एक नया स्पर्श दें। क्या ये कपड़े अभी भी उस व्यक्ति को प्रतिबिंबित करते हैं जिसे आप अब कर रहे हैं? क्या वे अपने गुणों पर जोर देते हैं या क्या वे बुरी तरह से गिरते हैं, क्या आप पुराने जमाने या एक संकीर्ण अलमारी के साथ दिखते हैं? उन कपड़ों को दे दो जिन्हें आप अपनी प्रेमिका के आधार पर किसी भी दोस्त या गरीब को दान नहीं देना चाहते। फिर नए कपड़े खरीदते हैं जो आपको अच्छा महसूस कर रहे हैं और आप दूसरों के सामने पेश किए गए कपड़ों के साथ अपने बारे में आत्मविश्वास महसूस करने में मदद करते हैं।
  • अलमारी को नवीनीकृत करने के लिए यहां कुछ आर्थिक विचार दिए गए हैं: अपने कपड़े पुनर्चक्रण करके अलमारी के पुनर्निर्माण कैसे करें और कुछ भी खरीदने के बिना अलमारी को नवीनीकृत कैसे करें.
  • इमेज शीर्षक से ग्रीष्मकालीन संक्रांति चरण 7
    7
    अपने उपचार क्षमताओं को विकसित करने के विचार पर विचार करें मध्य युग में यह माना जाता था कि गर्मियों के अस्थिभोज के दौरान एकत्रित जड़ी-बूटियों और फूलों ने सामान्य उपचार गुणों से ऊपर और उससे अधिक ऊर्ध्वाधर ऊर्जा लायी। हालांकि आजकल यह वैज्ञानिक रूप से संभावना नहीं माना जाता है, तब भी आप गर्मियों में औषधीय जड़ी-बूटियों के अपने खुद के बगीचे की खेती इन मान्यताओं का सम्मान और इन पौधों का उपयोग करने के लिए कैसे इस तरह के खरोंच और सिर दर्द के रूप में घाव और मामूली बीमारियों, चंगा करने के लिए सीख सकते हैं। औषधीय प्रयोजनों के लिए पौधों का उपयोग कैसे करें, जैसे कि उदाहरण के लिए हर्बल औषधि और औषधीय पौधों का शब्दकोश" Enrica Campanini, जो विस्तार से जो जड़ी बूटी उपचार गुण है और जो नहीं कर रहे हैं बताते हैं।
  • जैसा कि आप अपनी जड़ी-बूटियों और सब्जियां बढ़ते हैं, परागणकों को धन्यवाद देना याद रखें। ग्रीष्म ऋतु महान परागण की अवधि है क्योंकि कई पेड़ और कई पौधे फूलों में हैं। फिर भी, हाल के वर्षों में, कई मधुमक्खियों को बीमारियों से पीड़ित हुआ है, खासकर शिशुओं के डिप्पुलेशन सिंड्रोम, जो मधुमक्खी पराग के भविष्य को खतरा देते हैं। मधुमक्खियों की रक्षा के लिए और प्राकृतिक, जैविक और गैर-रासायनिक मधुमक्खी पालन करने वाले मधुमक्खियों का समर्थन करने के लिए जो कुछ किया गया है, उसके बारे में उतना अधिक जानकारी प्राप्त करें। इसके अलावा, अन्य सभी परागणकों के बारे में सोचें, जिनमें सबसे अधिक तिरछे या मच्छरों शामिल हैं, जो यह सुनिश्चित करने के लिए योगदान करते हैं कि आपकी मेज पर स्वादिष्ट भोजन आता है।
  • अपने उपचार कौशल को विकसित करने के अन्य तरीके में रेकी, चिकित्सकीय मालिश या एक्यूपंक्चर जैसे चिकित्सा तकनीक सीखना शामिल हैं। किसी ससुराल के लिए एक नई चिकित्सा उपचार की कोशिश करने के लिए क्यों नहीं, जो आपको परेशान करता है, तनाव या दर्द हो सकता है? वैकल्पिक रूप से, यदि आप चिकित्सा कला में पेशेवर बनना चाहते हैं, तो पाठ्यक्रमों का पालन करने के लिए देखें।
  • इमेज शीर्षक से ग्रीष्मकालीन संक्रांति चरण 8
    8
    मई ध्रुव के आसपास नृत्य यदि आप एक समुदाय में रहने के लिए बहुत भाग्यशाली हैं जो मई दिवस पार्टी के दौरान मेपोल नृत्य का आयोजन करता है, तो कोशिश करें! इस नृत्य को कैसे करें, इसके बारे में जानकारी प्राप्त करने के लिए, इंटरनेट खोजें
  • अगर आपके शहर में कोई भी नहीं है तो अपना मेली खंभा बनाएं। पार्टी में मेपोल नृत्य करने के लिए अपने दोस्तों को आमंत्रित करें। चीजों को आसान बनाने के लिए, बुफे में योगदान करने के लिए कुछ खाने के लिए हर किसी से पूछें
  • स्वीडन में, मेपोल नृत्य को गर्मियों के एक प्रकार का उत्सव उत्सव का एक अनिवार्य हिस्सा माना जाता है।
  • इमेज शीर्षक से ग्रीष्मकालीन संक्रांति चरण 9
    9
    यात्रा की योजना बनाएं घर के बाहर गर्मियों में अस्थिरता खर्च करने के विचार पर गौर करें, जहां उन स्थलों में से एक है जहां इस सालगिरह सदियों से मनाया गया है विशेष रूप से, इंग्लैंड में स्टोनहेज, उन प्रशंसकों के लिए जरूरी है, जो गर्मियों के अस्थिरता का जश्न मनाते हैं। इस स्मारक के पत्थरों को एक शानदार पैनोरामा बनाने के लिए सॉलिस्टिस की सुबह के साथ संरेखित करें। हालांकि, आपको बहुत पहले ही जगह मिलनी चाहिए और आप को बहुत मजबूत होना चाहिए क्योंकि आपको सोलेंस का जश्न मनाने के लिए भोर के इंतजार में हजारों अन्य लोगों के बीच खुद के लिए जगह बनाना पड़ता है। ग्रीष्मकालीन संक्रांति को मनाने के लिए दो अन्य स्थान हैं एरिज़ोना और काहिरा में सेडोना (जहां सूर्य का एक प्राचीन मंदिर 2006 में खोजा गया था)।
  • आप इस साइट पर गर्मियों के अस्थिरता को मनाने के लिए स्थानों की एक सूची पा सकते हैं: गर्मियों में एकांत के लिए छुट्टियां
  • इमेज शीर्षक से ग्रीष्मकालीन संक्रांति चरण 10
    10
    एक अलाव के साथ एक पार्टी को व्यवस्थित करें गन्दा गर्मियों में अस्थिभंग की परंपरा का हिस्सा है। आग हमेशा मनुष्यों, भयावह रात के प्राणियों, वास्तविक और जादुई दोनों के लिए सुरक्षा का स्रोत रही है। आजकल आप गर्मियों के अस्थिरता के लिए दोस्तों के साथ एक पार्टी बनाने के लिए एक अच्छा कारण के रूप में अलाव को पुनर्स्थापित कर सकते हैं एक अलाव बनाने के लिए जगह का चयन सुनिश्चित करना संभव और सुरक्षित है: पहले स्थानीय अधिकारियों से पूछें। कुछ जगहों पर क्षेत्र की उथल-पुथल के कारण आग लगने पर प्रतिबंध लगाया जाएगा, इसलिए, इस मामले में, एक दल को बिना किसी प्रकार का आयोजन किया जाता है।
  • इमेज शीर्षक से ग्रीष्मकालीन संक्रांति चरण 11
    11
    वीनेरा सूर्य आप योग करना पसंद करते हैं, तो व्यायाम आप कर सकते हैं, सूर्य अभिवादन के रूप में जाना की एक श्रृंखला है। ये अभ्यास, दोनों मन और शरीर को शामिल ध्यान और शारीरिक आंदोलन के बीच एक सामंजस्यपूर्ण संतुलन बनाने। इस अभ्यास को गर्मी के सोलों की सुबह सुबह शुरू करो और अपने आप को एक दैनिक आदत बनाने का लक्ष्य निर्धारित करें।
  • अधिक जानकारी के लिए, पढ़ें सूर्य में नमस्कार कैसे करें
  • टिप्स

    • यदि आपका विश्वास किसी विशेष तरीके से गर्मियों में अस्थिरता को मनाता है, तो अपने आप को अच्छी तरह से सूचित करें और भाग लें। कुछ धर्मों के लिए, यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण क्षण माना जाता है।
    • एक न्यडिस्ट दौड़ में हिस्सा लें शहर के लिए एक न्यडिस्ट रन बनाने के लिए स्थानीय प्राधिकरण से अनुमति मांगिए। हाल ही में रीगा, लाटविया में, यह गर्मियों के अस्थिरता को मनाने के लिए एक बहुत ही लोकप्रिय अनुष्ठान बन गया है। यदि आप इन चीज़ों को करने में आनंद लेते हैं, तो जाओ!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com