कैसे मथबॉल गंध से छुटकारा पाने के लिए

Mothballs कमरे में एक कपड़ों और हाथों में, एक अप्रिय गंध छोड़ सकते हैं। ऐसे पदार्थ जो सिरका जैसे अप्रिय गंधों को बेअसर करते हैं, वे कपड़ों से कीटों को भी समाप्त कर सकते हैं, जबकि टूथपेस्ट और नींबू डिटर्जेंट इसे हाथों से निकाल सकते हैं। सौभाग्य से, यदि कुछ mothballs की तीखी गंध के साथ गर्भवती हो गया है, वहाँ साबित तरीकों से अधिक है कि आप भविष्य में समस्या से बचने के लिए अनुमति देते हैं।

कदम

विधि 1

कपड़े और कमरे से मोथबॉल की गंध निकालें
मिथबाल्स स्वाद 1 की गंध रुकें
1
कोयले का उपयोग करें यदि कपड़े एक बंद कमरे में संग्रहीत किया गया है, तो यह संभावना है कि दोनों कमरे और कपड़े माथबॉल की गंध से संतृप्त हो जाते हैं। इस मामले में, आप इसे समाप्त करने के लिए सक्रिय कार्बन गोलियों का उपयोग कर सकते हैं। उन्हें एक कटोरे में डाल दें और उन्हें कपड़े में कमरे में बंद कर दें। वे बुरी गंध को अवशोषित करेंगे
  • आम तौर पर, आप पालतू भंडार या दुकानों में छर्रों के रूप में सक्रिय कार्बन गोलियां खरीद सकते हैं।
  • मिथबल्स स्प्रिंग 2 की गंध रुकें
    2
    उन चीजों का इलाज करें जिन्हें आप सिरका के साथ गीला कर सकते हैं यदि आप अपने कपड़े धो सकते हैं, तो मथबॉल की गंध को दूर करने के लिए सिरका का उपयोग करें समान भागों में पानी और श्वेत सिरका का उपयोग करके उन्हें हाथ से धोने की कोशिश करें आप उन्हें सामान्य डिटर्जेंट की बजाए सिरका का उपयोग कर वॉशिंग मशीन में डाल सकते हैं।
  • दोनों हाथ और मशीन धोने कपड़े से mothballs के कष्टप्रद गंध को खत्म करना चाहिए हालांकि, नाजुक कपड़ों को हाथ से धोना चाहिए। यह समझने के लिए कि किस धुलाई विधि का उपयोग करना है, सिर की देखभाल के लिए लेबल पढ़ें।
  • मिथबल्स की गंध का रिएड जाओ शीर्षक वाला इमेज स्टेप 3
    3
    कोठरी में और कमरे में सिरका से भरा एक बेसिन रखें यदि मस्ती के गंध एक कमरे में फैल गए हैं या आप एक परिधान नहीं धो सकते हैं, तो सिरका के साथ एक कटोरी भर कर उस क्षेत्र में रख सकते हैं जहां यह सबसे अधिक तीव्र है। यह पर्यावरण और कपड़े पर छोड़ दिया गंध को बेअसर करना चाहिए।
  • यदि आपके पास सफेद सिरका उपलब्ध नहीं है, तो आप कॉफ़ी ग्राउंड का उपयोग कर सकते हैं।
  • गोटो ऑफ़ द गंध ऑफ़ द मॉथबॉल स्टेप 4
    4
    जगह एरा बाहर से आने वाली कुछ ताजी हवा कपड़े से मस्ती के गंध को स्वाभाविक रूप से दूर करने में मदद करेगी। यदि उन्हें एक संलग्न स्थान में लंबे समय तक रखा गया है, जैसे कि एक अटारी, एक सुंदर रात के दौरान सभी खिड़कियां खोलें उन्हें भंडारण कंटेनर से निकालें, जैसे बॉक्स या ट्रंक, और उन्हें लटका या उन्हें शेल्फ पर रखें मोथबॉल की गंध को दूर करने के लिए उन्हें ताज़ी हवा में खोलने का प्रयास करें
  • इस समाधान के साथ आप कमरे से भी मस्तक के तीखे गंध को निकाल सकते हैं।
  • यदि आप इस पद्धति का उपयोग करते हैं, तो मौसम पूर्वानुमान देखें। बारिश या अन्य वर्षा का खतरा होने पर खिड़कियां खुली न जाएं
  • मिथबल्स की गंध का छोडो शीर्षक वाला चित्र, चरण 5
    5
    देवदार शेविंग के साथ की कोशिश करो उन्हें दराज, दराज के सीने और अलमारियाँ में रखें, जिसमें मथबॉल की गंध के साथ गर्भवती वस्तुएं होती हैं। कपड़े से इसे हटाने के अलावा, वे इसे फर्नीचर के अंदर से भी समाप्त कर सकते हैं विश्वास की लहराती आसानी से खराब गंध को अवशोषित करती है।
  • आप उन्हें लगभग सभी हार्डवेयर स्टोरों में खरीद सकते हैं।
  • विधि 2

    हाथ से मस्तक की गंध निकालें
    मिथबाल की गंध का छद्म शीर्षक वाली छवि चरण 6
    1
    नींबू डिश डिटर्जेंट के साथ अपने हाथ धो लें नींबू खुशबू काफी मजबूत है, मुखौटा और अप्रिय odors को खत्म करने के लिए, जबकि उत्पाद में समाहित degreasing पदार्थ इसकी प्रभावशीलता को बढ़ाने। यदि आप अपने हाथों से मस्तक की गंध को हटाना चाहते हैं, तो इसे छूने के बाद नींबू डिश साबुन के साथ अच्छी तरह धो लें।
    • अगर यह बनी रहती है, धोने के बाद अपने हाथों पर कुछ तालक पाउडर छिड़कें और त्वचा पर रगड़ें। इस तरह, आपको बेहतर परिणाम मिलेगा।
  • मिथबल्स की गंध का गज रिड ऑफ़ इमेज शीर्षक 7



    2
    टूथपेस्ट का उपयोग करें अपने हाथों पर थोड़ा टूथपेस्ट रखो (जेल नहीं) और रगड़ें जैसे कि आप इसे साबुन से धोना चाहते हैं। अखरोट के लिए अवांछित मस्तिष्क के अवांछित गंध को दूर करने के लिए पर्याप्त होना चाहिए।
  • चित्रा 8 शीर्षक से गंद रड ऑफ द गंध ऑफ मॉथबॉल स्टेप 8
    3
    बेकिंग सोडा की कोशिश करो सोडियम बाइकार्बोनेट खराब अवशोषण को दूर करने और हटाने के लिए उत्कृष्ट है। नेफ़थलीन के मामले में, इसे एक कटोरे के अंदर पानी से मिला लें, जब तक आपके पास पेस्ट ठीक नहीं है। फिर, इसे अपने हाथों पर रगड़ें और इसे रगड़ने से पहले तीन मिनट के लिए काम करें।
  • मोथबॉल के स्वाद के चरण 9 से छुटकारा पाने वाला इमेज
    4
    टमाटर का रस आज़माएं यह प्रभावी रूप से अप्रिय और अवांछित odors को निकाल सकते हैं। इसलिए, टमाटर के रस के साथ एक कटोरी भरें, उन्हें धोए जाने से पहले अपने हाथों को पांच मिनट के अंदर भिगो दें। यदि यह विधि आपके लिए सही है, तो आपकी त्वचा से मथबॉल की गंध को काफी कम करना चाहिए
  • मिथबाल्स की गंध का ग्रिड रिक्शा शीर्षक 10
    5
    संतरे का उपयोग किया जाता है नींबू सुगंध हाथों से लगातार गंध को दूर करने में सक्षम है। एक नारंगी छील और त्वचा पर त्वचा रगड़ें। इस प्रणाली को आपको मोथबॉल की गंध को कम करने में मदद करनी चाहिए।
  • विधि 3

    मॉथबॉल का उपयोग किए बिना कपड़े स्टोर करें
    गोटो ऑफ़ द गंध ऑफ़ द मॉथबॉल स्टेप 11
    1
    धोने और कपड़े धोने से पहले उन्हें भंडारण कपड़ों को महक से रोकने के लिए, उन्हें मस्तक जोड़े बिना रख दें। इसलिए, उन्हें धोना और कोठरी में और दराज में जमा करने से पहले उन्हें सूखा। इस तरह, पतंगों को आकर्षित करने वाले गंध को समाप्त करके, आप इन कीड़ों को अपने कपड़े पर हमला करने से रोकेंगे
  • मिथबाल्स स्वाद 12 के गंध की छुटकारा पाने वाला इमेज
    2
    उन्हें अपने वायुरोधी कंटेनरों में रखकर अपने कपड़े सुरक्षित रखें नेफ़थलीन का उपयोग करने के बजाय, अपने कपड़ों को सील कंटेनरों में रखें पतंगों को मोथबॉल का उपयोग किए बिना दूर रखें। पर्णियों को दूर रखने के लिए वैक्यूम बैग विशेष रूप से प्रभावी हैं।
  • आप उन्हें इंटरनेट पर खरीद सकते हैं
  • मोथबॉल के गंध से छुटकारा पाने के लिए छवि 13 शीर्षक
    3
    नेफथलीन की बजाय प्राकृतिक रिपेलरों का उपयोग करें अपने कपड़ों को प्राकृतिक ताने की एक कटोरी डालकर रखो। सुगंध, दालचीनी और नीलगिरी पत्तियों जैसे मसाले बहुत प्रभावी होते हैं और अप्रिय गंध छोड़ नहीं करते हैं। आप कायर और काली मिर्च भी इस्तेमाल कर सकते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com