इंटीरियर में धूम्रपान की गंध कैसे छिपाएगी

धूम्रपान एक बहुत ही खतरनाक गतिविधि है, लेकिन सभी उम्र के इस बहुत से लोग नियमित रूप से धूम्रपान करते हैं। हालांकि इस आदत से संबंधित कई स्वास्थ्य समस्याएं हैं, धूम्रपान करने वालों की सबसे बड़ी दैनिक चिंताओं में से एक गंध है चाहे आप एक ऐसे अपार्टमेंट में रहते हों जहां धूम्रपान निषिद्ध है या वहां कमरे के साथियों या परिवार के सदस्य हैं जो आपकी आदत को स्वीकार नहीं करते हैं, गंध को छिपाने में सक्षम होने से आप दिन के दौरान अधिक आरामदायक महसूस कर सकते हैं।

कदम

भाग 1

धूम्रपान और गंध से हवा को शुद्ध करना
छिपाने के लिए छवि छिपाना धुआं गंध इंडोर चरण 1
1
कमरे में हवा यदि आप एक कमरे में धूम्रपान कर रहे हैं और आप चिंतित हैं कि अन्य लोग इसे गंध कर सकते हैं, तो सबसे अच्छी बात कमरे में हवादार है यह पूरी तरह से समस्या को हल नहीं करता है, लेकिन स्थिर हवा के साथ कमरे में धूम्रपान की तुलना में बहुत सुधार करता है
  • कमरे के दरवाज़े को बंद करें और खिड़की खोलें - आपको इमारत के अन्य क्षेत्रों में धूम्रपान से बचने के लिए और जितना संभव हो उतना संभव इसे निर्देशित करना होगा।
  • खिड़की पर एक प्रशंसक रखो। इसे बाहर कीजिए और आप की ओर नहीं - यह कमरे के बाहर धुआं को धकेलने में मदद करता है, खिड़की के माध्यम से उसे दिखाता है
  • यदि आप अभी भी धूम्रपान कर रहे हैं, तो पंखे के पीछे सभी धुआं उड़ाने के लिए, ताकि यह चूसा जाए।
  • छवि छिपाने के लिए छिपाएं धुआं गंध इंडोर्स चरण 2
    2
    अन्य गंधों के साथ धुएं की गंध छिपाएं कुछ एयर फ्रेशनर और सुगंधित मोमबत्तियां विशेष रूप से इस उद्देश्य के लिए डिज़ाइन की गई हैं - आप उन्हें आसानी से तंबाकू और ऑनलाइन में पा सकते हैं यहां तक ​​कि अगर आपके पास एक विशिष्ट एंटी-स्मोक डिओडोरेंट नहीं है, तो आप किसी भी उत्पाद का उपयोग कर सकते हैं जो गंध को शामिल करते हैं। हालांकि, केवल एक ही प्रकार का उपयोग करना बेहतर है, अन्यथा कक्ष में हवा को अलग-अलग सुगंधों के साथ गर्भवती किया जा सकता है और सिगरेट गंध की भी
  • ऐसा माना जाता है कि एक फ्रेशनेर, जैसे फ़ॉर्ज़ेज़, सिगरेट जैसी उदासीयों को बेअसर करने में मदद कर सकता है।
  • खट्टे फल इस उद्देश्य के लिए एकदम सही माना जाता है - अगर आपके पास ताजा संतरे हों, तो इससे भी बेहतर है: कुछ फलों के छिलके को हटा दें और उन्हें मस्तिष्क बिंदुओं पर कमरे में छोड़ दें, जब तक कि गंध को सूखने के लिए प्रतीक्षा करें।
  • देवदार की लकड़ी की तरह धूप, धूमिल की गंध को छिपाने के लिए भी उत्कृष्ट है - हालांकि, यह हमेशा इसे जलाने की अनुमति नहीं है, अगर इमारत धूम्रपान के संदर्भ में प्रतिबंधात्मक नियमों के लिए प्रदान करती है।
  • सफेद सिरका या अमोनिया का एक कटोरा उजागर करें - ये मजबूत गंध धुआं सहित कई अन्य छिपाने में मदद करता है हालांकि, ध्यान रखें कि वे अप्रिय हैं और विशेष रूप से अमोनिया वाष्प खतरनाक हो सकते हैं, यदि कमरे में बहुत लंबे समय तक छोड़ दिया जाता है - आपको रूममेट या अपार्टमेंट के मालिक को स्पष्टीकरण देना चाहिए जब वह सिरका या अमोनिया के कटोरे में आता है ।
  • वेनिला निकालने के साथ एक चीर को साफ करें और इसे बिस्तर या कुर्सी के नीचे छिपाएं- इस तरह से, कपड़े वेनिला का एक मजबूत सुगंध जारी करता है जो धूम्रपान की गंध को छुपाता है।
  • छवि छिपाना छिपाएं धुंध गंध इंडोर्स चरण 3
    3
    वायु शोधक की कोशिश करें सिगरेट के धुएं का कण बहुत छोटा है, इसलिए अधिकांश पुर्इफायर्स गंध को प्रभावी रूप से नहीं हटा सकते हैं - हालांकि, उच्च दक्षता वाले फिल्टर (हेपा) और आयनोजक एक विशिष्ट तरीके से कार्य करने में सक्षम हैं इन माइक्रोप्रोटेन्ट्स पर हालांकि, ध्यान रखें कि ये उपकरण समस्या का पूरी तरह से समाधान नहीं करते हैं, हालांकि वे अन्य निवारक उपायों के साथ संयोजन में उपयोग किए जाने पर धूम्रपान की गंध को कम करते हैं।
  • छिपाना छिपाने वाला धुंध गंध इंडोर कदम 4
    4
    कई पौधे रखें धुआं कणों को अवशोषित करके, कार्बन मोनोऑक्साइड को निकालने और हवा से अन्य रासायनिक घटकों द्वारा गंध को बेअसर करना। कमरे में थोड़ी सी पौधों को व्यवस्थित करने से हवा को ठंडा करने में मदद मिलती है और पर्यावरण के लिए अधिक उत्साही दिखती है।
  • हवा की गुणवत्ता में सुधार करने के लिए सबसे प्रभावी में फिलॉडेंडर, फलेगैम, आम आइवी, शांति का लिली, डेज़ी और गुलदाउदी पर विचार करें।
  • भाग 2

    सामग्री पर फिक्स्ड ओडर्स को हटा दें
    छिपाना छिपाएँ धुआं गंध इंडोर्स चरण 5
    1
    दीवारों को धो लें यदि आप नियमित धूम्रपान करते हैं, तो यह एक कठिन काम हो सकता है, लेकिन उन जगहों में से एक जहां गंध सबसे अधिक प्रवेश करती है, दीवारें हैं अगर कमरे की दीवारें धो सकते हैं, तो एक अच्छा पोंछे बासी गंध के बहुत सारे निकाल सकते हैं। इसके बजाय, सावधानी के साथ आगे बढ़ें अगर आप दीवारों को साफ करना चाहते हैं जो गीले नहीं हो सकते हैं, जैसे कि वॉलपेपर के साथ कवर किया गया है या कुछ पेंटों के साथ पेंट किया गया है, क्योंकि नमी उन्हें नुकसान पहुंचा सकते हैं और उनकी सजावट को तोड़ सकते हैं
    • दीवारों को रगड़ने के लिए एक बहुउद्देशीय और गैर अपघर्षक डिटर्जेंट का उपयोग करें। यदि उत्पाद में मजबूत सुगंध है, जैसे नींबू या खट्टे, तो यह धुआं की गंध को छिपाने के लिए और भी प्रभावी हो सकता है।
    • सिरका इस प्रयोजन के लिए भी उपयुक्त है, हालांकि - जैसा कि पहले ही उल्लेख किया गया है - आपको शायद यह स्पष्ट करना चाहिए कि दीवारें इस तरह गंध क्यों करती हैं 500 मिलीलीटर गर्म पानी के साथ 250 मिलीलीटर सफेद सिरका मिलाएं और एक उदार चम्मच बेकिंग सोडा जोड़ें। दीवारों और खिड़की के फ्रेम को धोने के लिए एक रागा, ब्रश या स्पंज का उपयोग करें, ध्यान से पेपर टॉवेल के साथ रगड़ करना।
  • छिपाना छिपो धुआं गंध इंडोर्स चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    2
    कालीन या फर्श को साफ करें दीवारों के अतिरिक्त, इन सतहों में भी इनडोर परिवेश में धुआं की एक महत्वपूर्ण मात्रा को अवशोषित करते हैं - यह छिपाने का एक आसान तरीका है कि फर्श को अच्छी तरह से साफ करना है आप लकड़ी के छत या टाइल को सुगंधित डिटर्जेंट के साथ धो सकते हैं या कालीन फर्श के लिए सूखी ग्रेन्युल डिटर्जेंट / दुर्गन्ध का उपयोग कर सकते हैं।
  • संपूर्ण कार्पेट पर दुर्गन्ध / डिटर्जेंट की एक उदार राशि फैलाना और उसे थोड़ी देर के लिए कार्य करना चाहिए ताकि यह लगातार गंध को अवशोषित करे।
  • जब आपको लगता है कि खराब गंध कर्कश रूप से प्रच्छन्न है, तो वैक्यूम क्लीनर का उपयोग करें और पूरी सतह को अच्छी तरह से साफ करें।
  • आप बैक्टींग सोडा को आवश्यक तेलों की कुछ बूंदों से जोड़कर तंतुओं में घुसपैठ कर सकते हैं, जैसे लैवेंडर-दो पदार्थों को मिश्रण कर सकते हैं, जैसा कि आप कर सकते हैं और कालीन पर उन्हें फैला सकते हैं। करीब चार घंटे तक (या यदि संभव हो तो) छोड़ दें और फिर धूलयुक्त परिसर को निकालने के लिए वैक्यूम क्लीनर का उपयोग करें।
  • छिपाना छिपाने वाला धुंध गंध इंडोर्स चरण 7
    3



    एक फर्नीचर एयर फ्रेशनर का उपयोग करें विशेष रूप से, जिनके नरम सतह हैं, जैसे कि सोफे और बिस्तर, पर्यावरण की खुशबू से गर्भवती हो जाते हैं। आप एक विशिष्ट दुर्गन्ध दूर करनेवाला, जैसे फ़ॉरेज़ स्प्रे स्प्रे कर सकते हैं, हालांकि कुछ लोग रिपोर्ट करते हैं कि प्रभाव केवल अस्थायी है और यह उत्पाद कई बार लागू करने के लिए आवश्यक है
  • पता है कि फर्नीचर और / या कालीन पर दुर्गन्ध करने वाले उत्पादों को छिड़काव से धुएं की गंध बहुत कम हो सकती है, लेकिन इसे पूरी तरह से समाप्त नहीं किया जाता है
  • सोडियम बाइकार्बोनेट को लागू करने के लिए एक अन्य उपयोगी तकनीक है। उसे यथासंभव यथासंभव कार्य करें (सैद्धांतिक रूप से सारी रात, भले ही आपके पास हमेशा मौका न हो) और फिर इसे वैक्यूम क्लीनर से हटा दें। आप इस उपाय को एक स्प्रे उत्पाद के उपयोग से जोड़ सकते हैं जो गंध को छुपाता है।
  • छिपाना छिपो धुआं गंध इंडोअर्स चरण 8
    4
    सिगरेट चूतड़ से छुटकारा पाएं यह एक स्पष्ट मार्ग की तरह लग सकता है, लेकिन यदि आप अप्रिय गंध से छुटकारा चाहते हैं, तो उन्हें कमरे से निकालने के लिए महत्वपूर्ण है कमरे में चूतड़ों को न रखते हुए न केवल आपके उप के साक्ष्य प्रदान करता है, बल्कि एक अचूक गंध भी छोड़ता है
  • सिगरेट एक लंबे समय के लिए बंद कर दिया गया है के बाद भी चूतड़ एक बहुत मजबूत गंध का उत्सर्जन करता है।
  • यदि आपका लक्ष्य आपके साथ रहने वाले अन्य लोगों के धुएं को छिपाने के लिए है, तो उन्हें उन जगहों पर फेंकना याद रखें जहां वे नहीं पा सकते हैं और गंध नहीं छोड़ सकते हैं।
  • भाग 3

    शरीर पर गंध मास्क करें
    छिपाना छिपाएँ धुआं गंध इंडोअर्स चरण 9
    1
    कपड़े बदलो यहां तक ​​कि अगर आपने कमरे को अच्छी तरह से साफ कर दिया है और उपस्थित अवशेषों को छू लिया है, तो आप धूम्रपान करते हैं, गंध अभी भी कपड़े पर भी स्पष्ट रूप से तय हो गया है। सबसे अच्छी बात यह है कि धूम्रपान के तुरंत बाद कपड़े बदलने और उन्हें एक कंटेनर में छुपाना, जैसे एक बंद प्लास्टिक बैग।
  • छिपाना छिपो धुआं गंध इंडोर्स चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    2
    सांस को ताज़ा करें बस कपड़े की तरह, यहां तक ​​कि सांस से पता चलता है कि आपने स्मोक्ड किया है - जिसने कोई धूम्रपान न करने वाला या चूमा है, वह सांस में एक मजबूत गंध की रिपोर्ट कर सकता है सौभाग्य से, इसका समाधान करने के लिए कई समाधान हैं।
  • एक मजबूत स्वाद के साथ कुछ खाएं, जैसे लहसुन या प्याज। यह एक प्रभावी समाधान होना चाहिए, क्योंकि इन खाद्य पदार्थों की सुगंध में सबसे अधिक अन्य गंध को डूबना पड़ता है।
  • अपने दांतों को ब्रश करके और मुंहवाश का उपयोग करके अपनी सांस को ताज़ा करें। यह समाधान सांस को शुद्ध करता है और साथ ही एक साफ मुंह महसूस करता है।
  • एक मजबूत टकसाल चबाना श्वास के लिए कैंडी मुस्कुराते हुए मुस्कुरा देना और मुंह में टकसाल का एक नया सुगंध छोड़ने के लिए विशिष्ट है- आप अपने दांतों को धकेलने के बाद या मजबूत स्वाद के साथ कुछ खाने के बाद भी इसका उपभोग कर सकते हैं
  • छवि शीर्षक छिपाएं धुआं गंध इंडोर्स चरण 11
    3
    अपने हाथों को धो लें यदि आपने लंबे समय तक सिगरेट जलाया है, तो यह बहुत संभावना है कि आपकी उंगलियां गंध कर सकती हैं - सौभाग्य से, अगर आप घर पर हैं, तो आप उन्हें अच्छी तरह से धो सकते हैं, अगर आपके पास सुगंधित उत्पाद है
  • एक अच्छा फोम बनाने के लिए एक सुगंधित साबुन का उपयोग करें यदि आपके पास यह नहीं है, तो आप वैकल्पिक रूप से सुगंधित शैंपू या शरीर के शुद्धिकारक का उपयोग कर सकते हैं।
  • हाथों को सावधानी से कुल्ला और यदि आवश्यक हो तो दोहराएं।
  • उन्हें धोने के बाद गंध को छिपाने के लिए हाथ सेनेटिवेटर और / या मॉइस्चराइजिंग लोशन का प्रयोग करें।
  • इमेज शीर्षक से धुआं गंध इंडोर्स चरण 12 छुपाएं
    4
    एक शॉवर ले लो शरीर के बालों के झरझरा प्रकृति के कारण धूम्रपान भी बालों और खोपड़ी की छड़ी करते हैं। यदि आप कर सकते हैं, तो अपने बालों को धो लें और धुएं को छिपाने के लिए धूम्रपान करने के बाद पूरी तरह से स्नान करें।
  • सर्वोत्तम लाभ प्राप्त करने के लिए नारियल शैम्पू या अन्य मजबूत सुगंध का उपयोग करें
  • शावर के अंत में, एक सुगंधित उत्पाद को अपने बाल शैली में लागू करें, ताकि आप यह सुनिश्चित कर सकें कि गंध का कोई निशान नहीं है जिसे आप खत्म करना चाहते हैं।
  • टिप्स

    • वहाँ कारणों की एक भीड़ क्यों एक व्यक्ति closed- पर धूम्रपान करने के लिए हालांकि चुनता है हो सकता है के बाद से इस कमरे का पूरी तरह से सफाई की आवश्यकता है और अतिरिक्त सावधानी (एक ही घर में रहने वाले अन्य लोगों के लिए और सुरक्षित) आसान हो सकता है बाहर धूम्रपान अन्यथा, आराम के क्षण होने के बजाय, सिगरेट का ब्रेक गंध को छिपाने के लिए एक विधि तैयार करने की आवश्यकता के कारण तनाव का एक स्रोत बन सकता है ताकि कोई भी आपके उपाध्यक्ष की जानकारी न हो।
    • इलेक्ट्रॉनिक सिगरेट, एक बेहतर विकल्प हो सकता है के बाद से, धूम्रपान के बजाय, एक बिना गंध वाष्प कि काफी velocemente- नष्ट करता भी कम खतरनाक रसायनों जारी करता है, हालांकि सिगरेट के इस प्रकार 100% सुरक्षित नहीं माना जाता है पैदा करता है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • सिगरेट
    • लाइटर
    • सिरका
    • डिशक्लोथ या स्पंज
    • एयर फ्रेशनर
    • सोडियम बाइकार्बोनेट
    • सफाई उत्पादों
    • हाथों के लिए साबुन
    • सांस के लिए टूथपेस्ट और / या टकसालों
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com