बिना घर पर धूम्रपान कैसे करें, आपको पता चलता है

घर पर धूम्रपान करना कभी आदर्श नहीं होता है और प्रायः इसे बाहर करना बेहतर होता है। सुनिश्चित करें कि धूम्रपान बाहर से बाहर हो सकता है पहले से ही कठिन हो सकता है और घर पर धूम्रपान करना असंभव काम हो सकता है अगर आप इसे चुपके से करने की कोशिश करते हैं संभावित परिणामों को ध्यान में रखते हुए, घर पर धूम्रपान करना शायद ही कभी कम होता है - अब भी कई चीजें हैं जो आप जोखिम को कम करने के लिए कर सकते हैं। इसमें कोई गारंटी नहीं है कि आपको खोज नहीं की गई है, लेकिन कुछ युक्तियों के साथ आप बिना किसी ध्यान के होने की संभावनाओं को बढ़ा सकते हैं। गंध की जाँच करें, बाहर के धुएं को निर्देशित करें और साक्ष्य को खोजे जाने के जोखिम को कम करने के सर्वोत्तम तरीके से छुपें।

कदम

भाग 1

विवेक बनाओ
ड्रैग का प्रयोग करें 13 कदम
1
उस समय पर विचार करें जब आप धूम्रपान करना चाहते हैं जब आप घर पर धूम्रपान करते हैं, तनाव और जोखिम को कम करने का सबसे आसान तरीका उस समय का चयन करना होता है जब कोई आपको नहीं देख सकता। आप सिगरेट को हल्का कर सकते हैं जब दूसरे किरायेदारों को छोड़ दिया जाता है या जब वे सोते हैं यदि आपके साथ रहने वाले लोग बिना किसी नोटिस के आपके कमरे में प्रवेश करने की आदत रखते हैं, तो विशेष रूप से एक शांत क्षण चुनना महत्वपूर्ण है, जिसके दौरान आप परेशान नहीं होंगे।
  • यदि आप अपने स्वास्थ्य की देखभाल करते हैं, तो अन्य लोगों को धूम्रपान में श्वास न करने दें।
  • स्पीच 2 के बारे में जानें
    2
    बाहर जाने के लिए और सिगरेट खरीदने के लिए एक अच्छे बहाने का आविष्कार यदि आप किसी अच्छे कारण के बिना घर छोड़ देते हैं तो आपको खोजा जा सकता है यदि आप विशेष रूप से संदेहास्पद लोगों के साथ रहते हैं, तो वे आपके व्यवसाय को ब्राउज़ करने का निर्णय ले सकते हैं, यदि वे अपने जाहिरा तौर पर अप्रकाशित आउटपुट देख रहे हैं। समस्या से बचने का सबसे अच्छा तरीका काम या स्कूल जैसी अन्य सामान्य गतिविधियां करते समय सिगरेट खरीदना है इस तरह, जब आप समय पर घर पहुंचे तो आप पर शक नहीं होगा
  • छवि का शीर्षक स्मोक इन इट हाउस हाउस बिना स्पीच 3
    3
    एक सुरक्षित जगह में सिगरेट छिपाएं यदि आप माता-पिता के साथ रहते हैं जो आपकी गोपनीयता का सम्मान नहीं करते हैं, तो सिगरेट छिपाने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है, जहां उन्हें नहीं मिल सकता है। अपने कमरे में एक नज़र डालें और एक ऐसी जगह ढूँढ़ें जहां कोई भी सिगरेट की तलाश न करे। धीरज रखो और आवश्यक सभी समय को छिपाने के विकल्प के लिए समर्पित हो।
  • आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि कोई भी घुसपैठियों को आपका स्टॉक नहीं मिल सकता है, लेकिन इसे इतनी अच्छी तरह से छुप न दें कि जब आप इसे पुनर्प्राप्त करते हैं तो यह बहुत अधिक शोर करता है। अगर एक सिगरेट पाने के लिए आपको बहुत भ्रम करना पड़ता है, तो आप लोगों को अपने कमरे में आकर्षित करेंगे!
  • स्पीच 4 के बारे में जानने वाले लोग बिना धूम्रपान में आपका हाउस शीर्षक
    4
    जब आप अन्य लोगों के साथ काम कर रहे हैं तो शांत रहें आपके साथ रहने वाले लोगों से छिपाए रखने से, आपको तनाव भुगतना पड़ सकता है, लेकिन यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने आप को धोखा न लें यदि आप प्रकृति से चिंतित हैं, तो आप जो तनाव अनुभव करते हैं वह यह पर्यवेक्षक को स्पष्ट कर सकता है कि आप कुछ छुपा रहे हैं सबसे बुरी स्थिति में, आप घर पर धूम्रपान करने से ज्यादा गंभीर कार्रवाई करने की भावना दे सकते हैं।
  • भाग 2

    गंध का मुखौटा
    स्पीच 5 के बारे में जानें
    1
    एक विंडो या वायु नली खोलें धूम्रपान शुरू करने से पहले, यह सुनिश्चित करने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है कि धूम्रपान का एक तरीका है। अन्यथा, यह कमरे में रहेगा और आपके स्वास्थ्य को खतरे में डाल देगा। आप जो भी कमरा चुनते हैं, वहां हमेशा एक खिड़की खोलना चाहिए।
    • एक चिमनी का हुड सबसे अच्छा विकल्प है क्योंकि यह विशेष रूप से धुआं निकालने के लिए बनाया गया है।
    • यह कमरे में धूम्रपान करने की सलाह नहीं है जिसे हवादार नहीं किया जा सकता है।
  • स्पीच 6 के बारे में जानना बिना धूम्रपान में आपका हाउस शीर्षक वाला चित्र
    2
    दरवाजे में दरार के खिलाफ एक गीली तौलिया रखो यह सुनिश्चित करने के लिए कि धूम्रपान घर के दूसरे हिस्सों या इमारत में नहीं फैल सकता है, जहां आप धूम्रपान कर रहे हैं, दरवाजे के सामने एक तौलिया (अधिमानतः गीला) रखो इस तरह, कपड़े अवांछित तरीके से धुएं से बाहर निकल जाएंगे।
  • तौलिया को धोने से धूम्रपान के खिलाफ अतिरिक्त सुरक्षा प्रदान की जाती है, लेकिन यह एक अच्छा विचार नहीं हो सकता है अगर आप इस तथ्य के बाद की खोज के डरते हैं दरवाजे के पास गीला क्षेत्र अवांछित ध्यान आकर्षित कर सकता है।
  • छवि शीर्षक स्टेप 7 के बारे में जानने के बिना धूम्रपान में आपका हाउस शीर्षक
    3
    एक प्रशंसक या प्रशंसक चालू करें अपने आप को एक संलग्न स्थान में धूम्रपान करने के लिए बेहतर तरीके से तैयार करने के लिए, आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि कमरा उत्कृष्ट रूप से प्रसारित किया गया है एक प्रशंसक को चालू करने के बाद, धुएं के गठन के तुरंत बाद नष्ट हो जाएगा। सबसे अच्छा विकल्प आपके द्वारा धूम्रपान करने वाले कमरे के प्रकार के आधार पर अलग-अलग होंगे, लेकिन अक्सर एक पोर्टेबल प्रशंसक पर्याप्त होगा यदि आप इसे किसी खुली खिड़की या वायु नली पर रखते हैं।
  • कुछ स्नानघर में विशेष प्रशंसकों को स्थापित किया जाता है जो हवा को फ़िल्टर कर सकता है, अधिक नमी और कणों में चूसने। यदि आपके बाथरूम में एक समान उपकरण है, तो इसे स्विच करें और इसे धुआं की ओर इंगित करें, गंध और अवशेषों को खत्म करने के लिए
  • स्पीच 8 के बारे में जानना बिना धूम्रपान में आपका घर शीर्षक वाला चित्र
    4
    शुरू करने से पहले, अपने कमरे में एक और गंध फैलाएं भले ही आपका अंतिम लक्ष्य धुआं की गंध को पूरी तरह से समाप्त करना है, अस्थायी समाधान के रूप में आप इसे और अधिक शक्तिशाली गंध के साथ मुखर करने का निर्णय ले सकते हैं आपके पास यह अंत हासिल करने के लिए कई विकल्प उपलब्ध हैं - महत्वपूर्ण बात यह है कि आपकी विशेष स्थिति के लिए सर्वश्रेष्ठ चुनना है।
  • मास्किंग गंध के लिए सबसे आम विधि एक ईेशनर का उपयोग करना है इन "कमरे के लिए इत्र" वे एक प्रकाश और सुगंधित खुशबू फैल गईं, जो हवा में अन्य गंध को कवर करने के लिए तैयार की गई थी। वे सस्ते हैं और आसानी से ढूंढ सकते हैं। यदि आपके पास पहले से कोई नहीं है, तो इसे खरीदने के लिए पास के सुपरमार्केट पर जाएं। यह पूरे कमरे में स्प्रे करें, सुनिश्चित करें कि छत, कोने और अन्य बिंदुओं को न छूने के लिए जहां धुआं स्थिर हो सके।
  • यदि आप बाथरूम में हैं, तो आप सिंक को गर्म पानी से भर सकते हैं और फिर कुछ शैम्पू अंदर डाल सकते हैं। शैम्पू की खुशबू हवा में तेजी से फैल जाएगी, धुएं की गंध छिपाएगी
  • लोबान एक और उत्कृष्ट पसंद है, जो धूम्रपान की अवांछित गंध को मास्क करने के लिए बहुत प्रभावी है। हालांकि, विचार करें कि धूप का उपयोग संदेह पैदा कर सकता है और कुछ लोगों को गंध को सिगरेट के रूप में परेशान लगता है।
  • भाग 3

    चुपचाप धूम्रपान करना
    स्पीच 9 के बारे में जानें
    1
    एक खिड़की से धुआं निकलना घर पर धूम्रपान करने का सबसे आसान तरीका है एक खिड़की ढूंढना और सीधे सड़क पर धूम्रपान करना - इसका एक तरीका होगा और बहुत अप्रिय गंध नहीं पैदा करेगा एक खिड़की के खिलाफ झुकाव और बाहर धूम्रपान उड़ाने की कोशिश करो खिड़की के लिए सबसे उपयुक्त स्थिति चुनें, जो आपको जितनी जल्दी हो सके धुआं बाहर निकालने की अनुमति देता है।
    • यदि आपके पास एक पोर्टेबल प्रशंसक है, तो उसे खिड़की के पास रखने की कोशिश करें, बाहर की ओर इशारा करते हुए जब आपको धुआं उड़ाना है, तो उसे पीछे से पंखे की तरफ निर्देशित करें। ब्लेड के आंदोलन धूम्रपान बाहर धक्का होगा।
    • यदि आप खिड़की पर धूम्रपान करते समय खोज नहीं करने की कोशिश करते हैं, तो ध्यान दें कि आपके चारों तरफ क्या है। अगर कोई आपको देखता है कि खिड़की पर झूठ बोल रही है, तो यह संदेहास्पद हो सकता है सावधान रहें और सावधान रहें
  • स्पीच 10 के बारे में जानना बिना धूम्रपान में आपका हाउस शीर्षक वाला चित्र
    2
    धूम्रपान की गंध को अवशोषित करने का जोखिम कम करें अपने बालों को सिगरेट से दूर रखें यदि आपके पास लंबे बाल हैं, तो उन्हें टाई करने की कोशिश करें - इस तरह, वे धूम्रपान से कम गंध करेंगे
  • आप कर सकते हैं कपड़े के सभी परतों का लाभ उठाने। जो कुछ भी आप पहनते हैं वह धुएं की गंध को अवशोषित करेगी, इसलिए यह एक अच्छा विचार है कि सिगरेट रोशनी से पहले बहुत सारे कपड़े न पहनें।
  • इमेज का शीर्षक धुआँ में आपका घर बिना लोगों को जानने का चरण 11
    3
    धूम्रपान करता है। अंत में, अपने सिगरेट का आनंद लें सावधान रहें, हालांकि, जो कोई भी कमरे में प्रवेश करता है वह आपको धूम्रपान करने में सक्षम होगा। जितनी अधिक आप अपनी सिगरेट के साथ बिताते हैं, उतना अधिक पाया जा सकता है, इसलिए अनुभव को कम करने का प्रयास करें
  • अग्रिम में एक सिगरेट फेंकने के लिए एक सुरक्षित जगह तैयार करें यदि कोई आपके कमरे में आता है। यदि आप तेजी से और तरल पदार्थ को स्थानांतरित करने के लिए पर्याप्त हैं, तो आप घुसपैठियों से आपको बता सकते हैं कि आप धूम्रपान कर रहे थे इससे पहले कि आप अभद्र जान से छुटकारा पा सकते हैं।
  • स्पीच 12 के बारे में जानें



    4
    जब आप धूम्रपान करते हैं तो अपने रूममेट्स के आंदोलनों पर ध्यान दें दूसरे कमरे से आने वाले शोर और घुसपैठिया के कदमों की आवाज़ सुनने के लिए अपना दरवाज़ा खोलने के लिए अपना कान खोलें। यदि आप पकड़े नहीं जाते हैं तो आपकी प्राथमिकता है, सतर्क और सतर्क रहने के लिए, आपके पास किसी के आगमन के लिए तैयार कुछ सेकंड्स होंगे - वे पकड़े जाने से बचने के लिए पर्याप्त हो सकते हैं
  • स्पीच 13 जानने के बिना धूम्रपान में आपका घर शीर्षक वाला छवि
    5
    जब आप काम करते हैं तो एक एयर फ्रेशनर स्प्रे करें यहां तक ​​कि अगर आपने पहले ही धूम्रपान करने से पहले किया है, फिर से कमरे में सुगंध देना एक गलती नहीं है इस तरह, कमरे में हवा का नया ताज़ा गंध होगा और जो भी प्रवेश करेगा, वह धुआं की गंध को समझने में कठिनाई होगी।
  • भाग 4

    परीक्षण छुपाएं
    स्पीच 14 के बारे में लोगों को जानें
    1
    ठंडे पानी के तहत सिगरेट गीला एक सिगरेट द्वारा निर्मित धुएं को कम करने के लिए, इसे बंद करने का सबसे अच्छा तरीका पानी के नीचे है इसे अपने हाथ में पकड़ो और उसे एक नल के नीचे रख दें। सुनिश्चित करें कि आपके पास दृढ़ पकड़ है अगर बहुत राख राख में आती है, तो इसे रोक सकता है
  • स्पीच 15 जानने के बिना धूम्रपान में आपका घर शीर्षक वाला छवि
    2
    अपने अत्याधुनिक ऐशट्रे को साफ करें उस कंटेनर को लें जहां आपने सिगरेट की राख छोड़ी थी, फिर साबुन और पानी से रगड़ें जब तक कि यह पूरी तरह साफ न हो जाए। अक्सर, आप छोटे प्लेटों या चश्मे का उपयोग करके खुद को ढूंढेंगे
  • यदि आप एक खिड़की के बाहर धूम्रपान कर रहे थे, तो संभवतः आप बाहर की राख हटा दी ज्यादातर मामलों में यह एक अच्छा समाधान है, लेकिन सावधान रहें कि इमारत की दीवार को राख करने के लिए ऐश को अनुमति न दें। यदि ऐसा होता है, तो आपकी खिड़की दाल से शुरू होने वाली काली पट्टी एक ऐसी परीक्षा होगी जो आपने धूम्रपान की थी और ध्यान आकर्षित किए बिना इसे साफ करना बहुत कठिन होगा।
  • स्पीच 16 के बारे में जानें
    3
    वह सिगरेट फेंकता है ऐसा करने का सबसे अच्छा तरीका शौचालय में इसे निर्वहन करना है। नाली खींचने से पहले, टॉयलेट पेपर के साथ सिगरेट को कवर करने के लिए सुनिश्चित करें - इस तरह, यह कम होने की संभावना होगी कि इसके कुछ हिस्से सतह पर वापस आ जाएंगे।
  • यदि आप किसी भी जोखिम को नहीं लेना चाहते हैं और सिगरेट फेंकने के दौरान खोज किए जाने के बारे में चिंतित हैं, तो आप एक एअरटेट बैग में सिगरेट बट को स्टोर कर सकते हैं। इस तरह, जब आप बाहर जाते हैं तो आप एक सार्वजनिक बिन में कंटेनर फेंक सकते हैं
  • स्पीच 17 के बारे में जानें
    4
    अपने हाथों को धो लें सिगरेट से छुटकारा पाने के बाद भी, आपको यह सुनिश्चित करने के लिए कुछ जानकारी का ध्यान रखना होगा कि आप खोज नहीं पाएंगे। बहुत से साबुन का उपयोग करके, शुरू से ही, अपने हाथों को अच्छी तरह धो लें केवल गर्म पानी धूम्रपान का गंध नहीं चलेगा।
  • स्पीच 18 के बारे में जानना बिना धूम्रपान में आपका हाउस शीर्षक वाला चित्र
    5
    अपने दाँत ब्रश करें धूम्रपान के बाद, गंध दांतों के साथ-साथ हाथों पर भी रहता है। सुनिश्चित करें कि आप कम से कम दो मिनट के लिए अपने दांतों को ब्रश करें, अपनी जीभ और मसूड़ों पर विशेष ध्यान दे।
  • यदि आपके पास सांस है जो अभी भी धुएं की तरह खुशबू आ रही है, तो समस्या को हल करने के लिए कैंडी या टकसाल गम खाएं।
  • स्पीच 1 9 के बारे में जानना बिना धूम्रपान में आपका घर शीर्षक वाला छवि
    6
    एक शॉवर ले लो धूम्रपान करने के बाद पूरी तरह से धोना सबसे महत्वपूर्ण कदम है, क्योंकि धुएं की गंध सभी सतहों को छूता है जो इसे छूता है। शैम्पू की एक उदार खुराक का उपयोग करें और अपने शरीर पर अच्छी तरह से धो लें। बालों पर विशेष ध्यान दें, जो बहुत सुगंध को अवशोषित कर सकता है। यदि आप आमतौर पर केवल अपने बालों पर ध्यान केंद्रित करते हैं जब आप शॉवर लेते हैं, तो अपने हथियार, पैरों और आपके शरीर के अन्य क्षेत्रों को भी साफ़ करना याद रखें, जब आप धूम्रपान करते समय कपड़े से ढके नहीं थे। साबुन और शैंपू की सही मात्रा के साथ, सिगरेट की गंध गायब करने के लिए तीन मिनट की बौछार पर्याप्त होना चाहिए।
  • स्पीच 20 के बारे में जानें
    7
    कपड़े बदलो अंत में, एक शॉवर लेने के बाद, नए कपड़े पहनते हैं। यहां तक ​​कि अगर आपने धुआं बाहर निकालने के लिए अत्यंत सावधानी बरती है, तो गंध अभी भी आपके कपड़े तक पहुंच जाएगा। अपनी शर्ट और पतलून को बदलने के लिए पर्याप्त होना चाहिए
  • यदि आप पहले से ही ऐसा नहीं करते हैं, तो अपने कपड़े धोने का पहला हाथ लेने के लिए सलाह दी जाती है जो लोग आपके कपड़े धोते हैं, उन्हें धूम्रपान भी गंध हो सकता है, यहां तक ​​कि दिन दूर।
  • स्पीच 21 जानने वाले लोगों के बिना धूम्रपान में आपका घर शीर्षक वाला चित्र
    8
    शांत रहो घर पर धूम्रपान करना एक तनावपूर्ण गतिविधि नहीं है, लेकिन कुछ को छिपाने की कोशिश कर रहा है, खासकर किसी प्रियजन के लिए, आप अपने आप को एक महान भावनात्मक वजन के साथ चार्ज कर सकते हैं। अगर आपको चिंता या घबराहट भुगतने की प्रवृत्ति है, तो गोपनीयता एक अप्रिय प्रतिक्रिया को ट्रिगर कर सकती है, खासकर जब आपको अपने साथ रहने वाले लोगों के साथ फिर से बातचीत करने की आवश्यकता होती है यदि आपने धूम्रपान समाप्त कर लिया है और चिंता या घबराहट महसूस की है, तो याद रखें कि आपने पहले ही सबसे कठिन भाग को पारित कर दिया है यदि आप यहां वर्णित सभी चरणों का पालन करते हैं, तो अन्य लोगों को आपको धूम्रपान करने का कारण नहीं मानना ​​चाहिए!
  • टिप्स

    • यदि आप ऐसी स्थिति में रहते हैं जो आपको घर पर नियमित रूप से धूम्रपान करने के लिए मजबूर करती है, तो हुक्का खरीदने पर विचार करें। हुक्का वाष्प आधारित प्रणाली खराब गंध या धुएं का उत्पादन नहीं करती है और इतने सारे लोगों ने इसे धूम्रपान कानूनों के आसपास ले जाने के लिए अपनाया है।

    चेतावनी

    • सिर्फ इसलिए कि आप कर सकते हैं घर पर धूम्रपान का मतलब यह नहीं है कि आपको यह करना चाहिए। वे लोग जो आपको मिलते हैं, वे बहुत गुस्सा हो सकते हैं। एक संलग्न क्षेत्र में धूम्रपान करने में स्वास्थ्य जोखिम है संभावित परिणामों पर विचार करें, खोज किए बिना धूम्रपान करने का प्रयास करने से पहले और तय करें कि क्या यह करने योग्य है।
    • यह भी विचार करें कि, घर पर धूम्रपान करना, आप उन लोगों पर नकारात्मक प्रभाव डाल सकते हैं जो आपके साथ रहते हैं। खराब गंध का निर्माण करने के अलावा, धूम्रपान उन लोगों के फेफड़ों को नुकसान पहुंचाते हैं जो इसे सांस लेते हैं, यह दीवारों को विचलित करता है और घर के लिए कई अन्य नकारात्मक प्रभाव डालता है और वहां रहने वाले लोग। समय-समय पर घर पर धूम्रपान करना समझ में आता है, लेकिन विनम्र, समझने की कोशिश करें और ऐसा करने की आदत में मत आना।
    और दिखाएँ ... (9)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com