कैसे प्याज की गंध से छुटकारा पाने के लिए

क्या तुमने कभी प्याज पकाने के बाद घर में प्रवेश किया और अब भी गंध महसूस करते हो? या घंटों या दिनों तक अपने हाथों की गंध को समझने के लिए, हालांकि आपने सावधानी से उन्हें धोया है? इन सब्जियों को संभालने के द्वारा जब आप खाना बनाते हैं तो उन्हें उनकी सुगंध में उजागर करना हमेशा सुखद नहीं होता है, लेकिन बहुत ही निरंतर, यह "अशुद्ध" दिन के लिए हाथ और घर कुछ तरीकों से आप इसे से छुटकारा पाने की कोशिश कर सकते हैं अधिक जानने के लिए पढ़ें!

कदम

विधि 1

हाथों से
दी प्याज गंध चरण 1 से छुटकारा पाने वाला इमेज
1
स्टेनलेस स्टील के साथ अपने हाथों को रगड़ें यह त्वचा से प्याज की कष्टप्रद गंध से छुटकारा पाने के लिए सबसे आम घरेलू उपचारों में से एक है। सब्जियों को संभालने के बाद, इस धातु से बने चम्मच को पकड़ो, गर्म पानी चलाने के दौरान अपना हाथ डालकर और कंगन के उत्तल हिस्से के साथ अंगुलियों की उपेक्षा के बिना रगड़ें। स्टील में मौजूद सल्फर गंध के अणुओं को त्वचा से निकालने के लिए आकर्षित करता है।
  • आप इस सामग्री के किसी भी ऑब्जेक्ट का उपयोग कर सकते हैं - चाकू और अन्य रसोई के बर्तन अक्सर स्टील से बनते हैं। आप सिंक पर या नल पर भी अपने हाथों को रग कर सकते हैं, क्योंकि ये आम तौर पर स्टेनलेस स्टील से बने होते हैं।
  • कुछ भी हैं "साबुन" इस्पात की है कि आप रसोई में रख सकते हैं और जो केवल इस उद्देश्य के लिए बने हैं
  • दी प्याज गंध चरण 2 से छुटकारा पाने वाला इमेज
    2
    नमक का उपयोग बड़ी मुट्ठी भर लें और हल्के से गर्म पानी से त्वचा को गीला कर लें। नमक के साथ घिसकर गंध से प्रभावित क्षेत्रों और अंत में गर्म पानी से कुल्ला - इस तरह, आप अपने हाथों को साफ करना चाहिए और फिर से सुगंधित होना चाहिए।
  • आप गंध को कम करने और त्वचा पर सुखद खट्टे खुशबू छोड़ने के लिए नींबू का रस या चूने के कुछ बूंदों को भी जोड़ सकते हैं।
  • इस विधि में एपिडर्मिस का स्वाभाविक रूप से एक्सफ़ोइएटिंग का लाभ भी मिलता है - हाथों में न केवल एक सुखद, ताजा गंध होगा, बल्कि यह चिकनी और नरम भी होगा।
  • दी प्याज गंध चरण 3 से छुटकारा पाने वाला इमेज
    3
    सोडियम बाइकार्बोनेट के साथ पुरानी बुरी गंध से छुटकारा पाने के लिए यह सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाने वाला उत्पाद है। चाहे वह फ्रिज हो "बुरा सांस" या बदबूदार जूते, बेकिंग सोडा घर के आसपास से odors समाप्त, और हाथ कोई अपवाद नहीं हैं। इसे थोड़ा-थोड़ा पानी से मिलाकर सफाई का पेस्ट बनाएं और समस्या वाले इलाकों पर नाजुक रूप से रगड़ें- फिर अपने हाथों को ध्यान से सुखा दें और सूखें।
  • दी प्याज गंध चरण 4 से छुटकारा पाने वाला इमेज
    4
    कॉफी के आधार के साथ उन्हें धो लें एक उदार खुराक के साथ हथेली भरें, हल्के से त्वचा को गीला कर और अपने हाथों को रगड़ें जैसे कि आप साबुन के एक बार का उपयोग कर रहे थे। इसे कुल्ला और यह सूखा-सूखा - इस तरह, आप न केवल प्याज की गंध से छुटकारा पाएं, लेकिन त्वचा में कॉफी का स्वादिष्ट सुगंध है
  • पहले से इस्तेमाल किए गए धन का उपयोग करने के लिए याद रखें और ताजा पाउडर नहीं, क्योंकि यह उसी प्रभाव की पेशकश नहीं करता है।
  • दी प्याज गंध चरण 5 से छुटकारा पाने वाला इमेज
    5
    सिरका के साथ अपनी उंगलियों को रगड़ें एक छोटी सी खुराक लें और उसे उस त्वचा पर लागू करें जो प्याज की बदबू आती है- बहुत गरम पानी से कुल्ला और त्वचा को सावधानी से सूखें। इस तरल की अम्लता हाथ से गंध नष्ट हो जाती है
  • अंत में, आप अपने हाथों पर सिरका की एक मजबूत गंध अनुभव कर सकते हैं, लेकिन यह एक अच्छा संकेत है कि, प्याज के विपरीत, सिरका की गंध साबुन और पानी से त्वचा धोने से गायब हो जाता है
  • दी प्याज गंध चरण 6 से छुटकारा पाने वाला इमेज
    6
    शुष्क सरसों को लागू करें अपने हाथ की हथेली पर वितरित करें, त्वचा को गीला करके एक पेस्ट बनाने के लिए मिश्रण करें - अपने हाथों को धोने के लिए इसका उपयोग करें, फिर कुल्ला और सूखी। सरसों के यौगिकों को खराब गंध को खत्म करने में सक्षम हैं
  • सही प्रकार का सरसों का इस्तेमाल करें सरसों की चटनी की बोतल पर सूखे लंपों को भूल जाओ, लेकिन इसके बजाय रसोई में कई तैयारी में जोड़ा गया पाउडर का उपयोग करें- आप सुपरमार्केट में मसालों की अलमारियों में मिल सकते हैं।
  • दी प्याज गंध चरण 7 से छुटकारा पाने वाला इमेज



    7
    अपनी उंगलियों पर टकसाल टूथपेस्ट फैलाएं इस डिटर्जेंट में अक्सर सोडियम बाइकार्बोनेट और अन्य अवयव शामिल होते हैं जो अप्रिय गंध से लड़ते हैं - यह प्याज खाने के बाद विकसित होने वाली खराब सांस के मुकाबले हाथ पर प्रभावी होता है। त्वचा पर एक मटर की तरह एक बड़ी खुराक लगाने, रगड़ना, कुल्ला और सूखी
  • सही प्रकार का टूथपेस्ट का प्रयोग करें, यह सफेद होना चाहिए और जेल नहीं होना चाहिए-उत्तरार्द्ध में समान गुण नहीं हैं।
  • यह उपाय हाथों पर टकसाल का एक ताजा गंध छोड़ देता है
  • विधि 2

    घर से
    दी प्याज गंध चरण 8 के बारे में जानें
    1
    कुछ दालचीनी छड़ी उबालें। एक या दो चिपक लें और उन्हें पानी के एक बर्तन में रखें - उच्च गर्मी पर स्टोव रोशनी और तरल को एक उबाल लें। मिश्रण थोड़ी देर के लिए उबाल आओ, ताकि दालचीनी की गंध हवा में फैल गई - इस तरह, आप रसोई में और घर में प्याज की गंध को मुखौटा कर सकते हैं।
    • पैन में जल स्तर को कई बार जलाने से रोकने के लिए, एक और अधिक अप्रिय गंध जारी करने के लिए जांचें।
  • प्याज की सुगंध चरण 9 के बारे में जानें
    2
    कम गर्मी के ऊपर बेकिंग सोडा सेंकना यह हवा को अवशोषित करने में सक्षम होता है जैसे त्वचा पर पाए जाने वाले त्वचा की तरह ही बदबू आ रही है। कुछ चम्मच चम्मच लें और उन्हें धीमी कुकर के अंदर उदार पानी के साथ मिलाएं - उपकरण को खुले रखकर ढक्कन को छोड़कर न्यूनतम करें। गर्म बाइकार्बोनेट हवा में अप्रिय अणुओं को आकर्षित करता है
  • गंध को समाप्त करने के बजाय, आप पर्यावरण को शांत करने के लिए इस उपाय का उपयोग कर सकते हैं। वेनिला निकालने की कुछ बूंदें, अपने पसंदीदा मसाले के कुछ चम्मच, जैसे कि दालचीनी या लौंग, कुछ आवश्यक तेल या नींबू के कुछ स्लाइस जोड़ें। बाइकार्बोनेट अप्रिय प्याज के अरोमा को अवशोषित करता है और अतिरिक्त सामग्री उन्हें नए और उत्कृष्ट खुशबू के साथ बदलती है।
  • दी प्याज गंध चरण 10 से छुटकारा पाने वाला इमेज
    3
    नींबू को उबाल लें यह तकनीक एक ताजा खट्टे खुशबू फैलाने की अनुमति देती है। एक फलों को फेंक कर इसे पानी से भरे पॉट में डाल दें - इसे उबाल लें, गर्मी कम करें और तरल को उबाल लें। नींबू की अम्लता खराब गंध घुलनशील और एक सुखद सुगंध छोड़ देता है।
  • आप संतरे या चूने का उपयोग भी कर सकते हैं - इन फलों का अम्लता स्तर समान है, जैसा कि अंतिम प्रभाव है।
  • इसे जलने से रोकने के लिए पैन में जल स्तर की निगरानी करें।
  • दी प्याज गंध चरण 11 से छुटकारा पाने वाला इमेज
    4
    ओवन में एक केक कुक। प्याज द्वारा छोड़ी गई खराब गंधों से छुटकारा पाने का एक अच्छा तरीका है कि उन्हें सुखद चीज़ों के साथ बदल दें- कुकीज़ या केक तैयार करें एक अच्छी सुगंध के साथ कोई भी भोजन पेस्ट्री खुशबू के साथ गंध की जगह द्वारा प्याज को कवर करने में मदद करता है! अंत में आप भी खाने के लिए एक स्वादिष्ट मिठाई होगा।
  • दी प्याज गंध चरण 12 के बारे में जानें
    5
    सिरका और वेनिला का उपयोग करें प्याज काटना शुरू करने से पहले, वेनिला निकालने के एक चम्मच के साथ सिरका मिलाएं - काटने बोर्ड या काम के क्षेत्र के पास मिश्रण छोड़ दें। तरल उस सब्जी से निकलने वाली गंध को अवशोषित करने में सक्षम है, जिससे कि यह पूरे रसोईघर पर हमला करता है।
  • स्टोव के पास कंटेनर को ले जाएं, यदि आप प्याज को पकाने की योजना बनाते हैं - इस तरह, खाना पकाने के दौरान गंध को कम भी करें।
  • दी प्याज गंध चरण 13 के बारे में जानें
    6
    लाइट मोमबत्तियाँ वे घर में हवा को सुधारने और रसोई की गंध को कम करने में मदद करते हैं। जब आप काटते और प्याज पकाने के दौरान फैलता गंध को कम करने के लिए रसोई में हल्की एक। वेनिला या खट्टे फल के साथ सुगंधित लोगों की कोशिश करें - इन अरोमों को बनाने के लिए उपयोग किए जाने वाले निष्कर्षों को खाड़ी में घर और रसोईघर की हवा में सुगंध रखना पड़ता है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com