कैसे हाथों से एक खराब गंध को खत्म करने के लिए

भोजन की तैयारी के लिए अक्सर उन सामग्रियों के संपर्क की आवश्यकता होती है जिनके पास मजबूत, तीखी गंध है। लहसुन, प्याज और मछली जैसे फूड्स के पास बहुत ही पाककूद की क्षमता होती है, लेकिन संपर्क के बाद भी वे आपके हाथों पर एक मजबूत गंध छोड़ सकते हैं। यौगिकों जो इन गंध का कारण हमेशा साबुन और पानी से समाप्त नहीं किया जा सकता है, इसलिए विभिन्न समाधान आवश्यक हैं। कई तरीके हैं जो आपको बहुत ही मजबूत गंध के साथ सामग्री को संभालने के बाद अपने हाथों से बुरी गंध को खत्म करने की अनुमति देते हैं।

कदम

अपने हाथों से खराब गंध प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र 01 कदम
1
साबुन और पानी से अपने हाथों को धो लें वैकल्पिक उपाय करने से पहले, साबुन और पानी से अपने हाथ धोने से गंध को समाप्त करने की कोशिश करना बेहतर है। हमेशा ताजे पानी का उपयोग करें क्योंकि गर्म पानी त्वचा के छिद्रों को फैलता है और तेलों को गंध की गहराई तक पहुंचने की अनुमति देता है। यदि साबुन और पानी पर्याप्त नहीं हैं, तो दूसरी विधि पर स्विच करें।

विधि 1

स्टेनलेस स्टील
अपने हाथों से खराब गंध प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र चरण 02
1
एक स्टेनलेस स्टील ऑब्जेक्ट रगड़ कर अपने हाथ से गंध निकालें। यह विधि लहसुन और प्याज की गंध को हटाने के लिए आदर्श है। बस एक स्टेनलेस स्टील ऑब्जेक्ट ले लें (उदाहरण के लिए, एक कटोरा) और ताजे पानी चलाने के तहत इसे अपने हाथों पर रगड़ें तब तक जारी रखें जब तक गंध निष्प्रभाव न हो जाए।
  • कोई स्टेनलेस स्टील ऑब्जेक्ट ठीक हो जाएगा, रसोई सिंक भी शामिल है, अगर यह स्टेनलेस स्टील से बना है। तुम भी एक खरीद सकते हैं "साबुन" विशेष रूप से इस प्रयोजन के लिए बनाया गया स्टेनलेस स्टील का बना है। इस टूल को साबुन की तरह आकार दिया जाता है जिससे आप इसे आसानी से संभाल सकें।
  • हालांकि इस प्रक्रिया के यांत्रिकी में अनुसंधान अनिर्णीत है, यह आमतौर पर माना जाता है कि लहसुन (और कई अन्य गंध उत्सर्जित यौगिकों में) में सल्फाइड शामिल होता है जो स्टेनलेस स्टील के क्रोम के साथ तय होता है। यही वजह है कि आपको केवल स्टेनलेस स्टील का उपयोग करना चाहिए, न कि अन्य लोहे मिश्र धातुओं, क्योंकि उनमें क्रोमियम नहीं है।

विधि 2

नमक
अपने हाथों से खराब गंध प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र चरण 03
1
नमक के साथ अपने हाथों को रगड़ें हाथ से गंध को दूर करने के लिए एक सौम्य और प्राकृतिक विधि नमक रगड़ना है अपने हाथों पर एक छोटी मात्रा में नमक डालो और उन्हें एक साथ रगड़ें। जब आप समाप्त हो जाते हैं, तो नमक को पानी और सूखे के साथ कुल्ला।

विधि 3

साइट्रस
अपने हाथों से खराब गंध प्राप्त करें शीर्षक वाला छवि 04 कदम 04
1
नींबू या नीबू का रस के साथ गंध को बेअसर करना। अपने हाथों पर नींबू का रस मलाई करना स्वाभाविक और कारगर तरीका है कि गंध को हटा दें। नींबू का रस त्वचा पर इसके आक्रामक प्रभाव को कम करने के लिए शुद्ध या पानी की एक छोटी मात्रा के साथ पतला इस्तेमाल किया जा सकता है। यहां तक ​​कि चूने का रस ठीक है याद रखें कि इस पद्धति के साथ हाथों में नींबू या चूने की गंध होगी
  • ताजा नारंगी या संतरे का रस काम करता है।

विधि 4

एंटीसेप्टिक माउथवैश
अपने हाथों से खराब गंध प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र चरण 05



1
एंटीसेप्टिक माउथ वाश के साथ अपने हाथों को धो लें अपने हाथों पर मुंह धोने की गड़बड़ी मजबूत गंध को खत्म करने के लिए एक और आसान तरीका है। गंध का कारण रखने वाले यौगिकों को निष्क्रिय करने के अलावा, मुंहवाश बैक्टीरिया को मारता है जो गंध का कारण बनता है। सुगन्धित किस्में हाथों पर एक टकसाल गंध छोड़ देंगे, शेष गंध को कवर।

विधि 5

सिरका
अपने हाथों से खराब गंध प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र चरण 06
1
सिरका के साथ हाथ धोएं मछली और प्याज की गंध को हटाने के लिए सिरका उत्कृष्ट है स्वाभाविक रूप से सूखे छोड़ दें - सिरका की गंध गायब हो जाएगी जब सूखे या बस साबुन और पानी से कुल्ला करें।
  • छवि शीर्षक से एक बुरा गंध हो जाओ अपने हाथ कदम 07
    2
    सिरका और सोडियम बाइकार्बोनेट का मिश्रण बनाएं गंध गायब करने के लिए इसे अपने हाथों पर रगड़ें। ठंडे पानी चलते हुए कुल्ला। गंध गायब हो जाना चाहिए था।
  • टिप्स

    • सुगंधित पदार्थों के साथ काम करते समय दस्ताने का उपयोग आपके हाथों को खराब गंध को अवशोषित करने से रोकता है आप सीधे संपर्कों से बचने के लिए लसिन जैसी सामग्री छील और कटौती करने के लिए विशिष्ट रसोई उपकरणों को भी खरीद सकते हैं।
    • यदि आप बाहर जाते हैं, तो आपके साथ सुगंधित जीवाणुरोधी हाथ साबुन का एक छोटा सा कंटेनर लें। उत्पाद की एक छोटी मात्रा में रगड़ें, लेकिन इसे अधिक मत करना क्योंकि यह त्वचा को सूख सकता है और बैक्टीरिया के प्रतिरोध में योगदान कर सकता है।
    • साबुन को साफ करने वाला हाथ गंध को कवर कर सकता है, लेकिन यह भी इसे बढ़ा सकता है।
    • आपके हाथों पर कॉफी बीन्स पर रगड़ करना कुछ गंध को खत्म करने का एक प्रभावी तरीका है।

    चेतावनी

    • ध्यान दें कि नमक, नींबू का रस और शराब युक्त माउथवैश आपके हाथों में कटौती और घावों को परेशान कर सकते हैं। इन तरीकों से बचें अगर आपकी त्वचा में कटौती हो या चिढ़ हो

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • साबुन
    • पानी
    • स्टेनलेस स्टील ऑब्जेक्ट
    • नमक
    • नींबू या चूने का रस
    • mouthwash
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com